कैसे एक `Ostetric या एक Doula चुनने के लिए

आप तय कर लिया है आप एक दाई या गर्भावस्था और प्रसव के दौरान एक दाई के साथ किया जाना चाहते हैं, लेकिन कैसे आप के लिए आदर्श एक को चुनना पता नहीं है। कई महिलाएं यह निर्णय लेती हैं क्योंकि वे मधुर रुख के दौरान व्यक्तिगत ध्यान प्राप्त करना पसंद करते हैं, कुछ मामलों में, डॉक्टरों द्वारा न्यूनतम हस्तक्षेप के साथ। जबकि दाइयों पेशेवरों जो एक वैज्ञानिक प्रशिक्षण प्राप्त किया है कर रहे हैं, Doulas गर्भावस्था और जन्म, कारकों को एक व्यक्तिगत और समग्र दृष्टिकोण है कि कुछ महिलाओं को नहीं लग रहा है कि वे एक दाई या एक अस्पताल पा सकते हैं प्रदान करते हैं। विकल्पों को ध्यान में रखते हुए, ध्यान रखें कि विभिन्न प्रकार के दाई और डौलस हैं, जो अनुभव के विभिन्न स्तरों की विशेषता है। बस दवा के किसी भी अन्य क्षेत्र में की तरह, वे मरीज के बीच रिश्ते के बारे में उचित व्यक्तित्व और अलग विचार है और कुछ professionista- बेहतर अनुकूल से दूसरों को नियंत्रण में मिठाई उम्मीद और वितरण रखने के लिए लगेगा। देखभाल के साथ किसी एक को चुनें अपनी संतुष्टि और इस स्तर की सुरक्षा पर प्रभाव पड़ सकता है, तो यह आपके लिए क्या है समझने के लिए सभी आवश्यक समय लेने के लिए महत्वपूर्ण है।

कदम

मिडवाइफ़ चुनें चरण 1
1
यदि आप एक स्वास्थ्य आकृति पसंद करते हैं, तो आप एक दाई को संदर्भित करने का निर्णय ले सकते हैं, जो एक अस्पताल में, निजी प्रैक्टिस में, मातृत्व घर या घर में काम कर सकते हैं। यदि, दूसरी तरफ, आप एक संरक्षक चाहते हैं जो एक अलग दृष्टिकोण प्रस्तावित करता है और गर्भावस्था के दौरान अपने परिवार का भी समर्थन करता है, एक दूला को बुलाओ। किसी भी मामले में, एक विकल्प दूसरे को बाहर नहीं करता है: आप दोनों पेशेवरों द्वारा स्वयं सहायता प्राप्त कर सकते हैं।
  • अधिकांश देश विभिन्न प्रकार के दाइयों को पेश करते हैं, जो पेशे को अलग-अलग तरीके से अभ्यास करते हैं और सटीक गठन करते हैं। इटली के विशिष्ट मामले में, जो लोग इस समारोह का प्रदर्शन करते हैं, वे अस्पताल में या मातृत्व घर में काम कर सकते हैं, अन्यथा वे घर-आधारित पेशे की देखभाल कर सकते हैं। डोल ने हालांकि, एक बनने के लिए एक शिक्षुता का पालन किया है या पीछे कुछ प्रशिक्षण दिया है (कुछ मिडवाइव्स या चिकित्सीय सलाहकार हैं)।
  • एक दूला आपको आध्यात्मिक दृष्टिकोण से और अधिक मदद करेगा, जबकि एक दाई स्वास्थ्य पेशेवर है, इसलिए सुनिश्चित करें कि उसे इस काम के लिए उचित चिकित्सा प्रशिक्षण मिला है। हालांकि, जैसा कि पहले बताया गया है, एक महिला दोनों आंकड़ों को शामिल कर सकती है। अतीत में, दाइयों को केवल प्रसव और मातृत्व के क्षेत्र में अनुभव करने की आवश्यकता होती थी, लेकिन आजकल ये सभी समस्याओं को रोकने के लिए सही है। यदि आप केवल एक ड्यूला को चालू करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास एक प्रमाण पत्र या आपके कौशल का प्रमाणीकरण लाइसेंस है।
  • क्या आपको नहीं पता है कि घर में या अस्पताल में जन्म देना है? उच्च जोखिम वाले गर्भवती महिलाओं को अस्पताल की दाई का विकल्प चुनना चाहिए और एक चिकित्सा सुविधा में जन्म देना चाहिए। यदि इसके बजाय यह पता चला है कि आपको मुश्किल नहीं होगी, तो आप घर में जन्म देने के लिए समाधान पर विचार कर सकते हैं - निश्चित रूप से आप को एक पेशेवर, फिर भी एक दाई या डूला के साथ सहायता मिलेगी।
  • अपने क्षेत्र में उपलब्ध समाधानों के बारे में पता करें और विचार करें कि मिडवाइफ़ या डूला जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा करेगा
  • एक मिडवाइफ़ चुनें चरण 2 चुनें
    2
    आपके शहर में दाई या दुभाषियों को फोन बुक या इंटरनेट पर खोजें
  • दोस्तों और परिवार की सलाह पर विचार करें, लेकिन सिर्फ किसी को न सिर्फ इसलिए चुनें क्योंकि आप जिस पर विश्वास करते हैं वह एक अच्छी दाई या डौला है।
  • गर्भावस्था के दौरान देखभाल और parto- की अपनी प्राथमिकताएं मत भूलना,, अस्पताल जाना पल के लिए, जबकि एक चिकित्सा केंद्र या एक प्रसूति घर सभी आवश्यक नियंत्रण करने के लिए जब आप देना अनिवार्य है प्रकाश में आप घर पर इसे करने का विकल्प भी मूल्यांकन कर सकते हैं
  • इंटरनेट पर आप जान सकते हैं कि आपके क्षेत्र में कौन-से दाई और डौल काम कर रहे हैं। विभिन्न क्षेत्रों, विशेष साइटों, सूचियों, मातृत्व घर पृष्ठों और इसी प्रकार के आधार पर उपलब्ध हैं।
  • एक मिडवाइफ़ चुनें
    3
    उम्मीदवारों की एक सूची बनाएं और उन्हें पता करें कि क्या वे इस अवधि के दौरान नए रोगियों को स्वीकार करते हैं।
  • पहले दाई या दाई आप चुनते हमेशा आपकी सहायता नहीं कर सकते हैं, तो एक खुले दिमाग रखने के लिए और घटना में आपकी रुचि हो या तो बहुत व्यस्त हैं या अस्थायी रूप से अनुपलब्ध में अन्य पेशेवरों के साथ सहयोग करने के लिए तैयार होने के लिए प्रयास करें।
  • अधिक दाइयों और Doulas एक है कि सूट your- मामले कहते हैं आप कॉल कर रहे सिर्फ जानना उनकी उपलब्धता के बारे, तब भी आप विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रहे हैं खोजने के अपने अवसरों को शुरुआत में कहते हैं, बेहतर है।
  • एक मिडवाइफ़ चुनें चरण 4
    4



    एक फोन कॉल करें या उपलब्ध मिडवाइव्स और ड्यूल के साथ त्वरित मीटिंग करें सूची पर छोड़ दिया गया है। काम पर जाने के लिए और उन्हें देखने के लिए एक नियुक्ति करें, यह अस्पताल होना, एक निजी प्रैक्टिस, एक प्रसूति एवं स्त्री रोग संबंधी क्लिनिक या मातृत्व गृह डौला के मामले में, आप उसे अपने घर में, बार में, वह आपकी या कार्यस्थल से संबंधित संघ में भी मिल सकते हैं इस तरह, आप उनमें से हर एक के साथ बेहतर चर्चा कर पाएंगे। समझाएं कि आप सही व्यक्ति ढूंढने का प्रयास कर रहे हैं और कोई विकल्प चुनने से पहले पूछने के लिए कुछ प्रश्न हैं
  • एक मिडवाइफ़ चुनें
    5
    अपनी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं और जरूरतों के आधार पर कई प्रश्न पूछें यहां आप इसके लिए क्या पूछ सकते हैं:
  • "आपके पास कितना अनुभव है और आपने कहां अध्ययन किया?"
  • "आप अपने रोगियों के साथ किस तरह के रिश्ते को पसंद करते हैं?"।
  • "मैं आपसे पूछने के लिए कैसे पूछ सकता हूं और आपातकाल के मामले में?"
  • "आप कहां भागों बनाते हैं? केवल अस्पताल में? क्या आप घर पर भी काम करते हैं? "
  • "क्या आपके पास महिलाओं के योनि भाग के साथ अनुभव है जो पहले एक सीजेरियन सेक्शन में आए थे?"
  • "क्या आपको जुड़वां या उच्च जोखिम वाले गर्भधारण के प्रबंधन में अनुभव है?"।
  • "मेरे पास क्या विकल्प हैं यदि गर्भावस्था या प्रसव के दौरान कुछ गलत हो जाता है और वह किसी कारण या किसी अन्य कारण से इसका सामना नहीं कर सकता है?"
  • "क्या मैंने आपके संदर्भ में अन्य महिलाओं को देखा है जिन्हें आपने देखा है?"
  • "प्रत्येक यात्रा और प्रसव के साथ जुड़े लागत क्या हैं और क्या सेवाएं प्रदान करती हैं?"
  • "एएसएल द्वारा घरेलू वितरण की प्रतिपूर्ति की जा सकती है?"।
  • मिडवाइफ़ चुनें चरण 6 चुनें
    6
    आपकी प्राथमिकताओं और भावनाओं के आधार पर एक मिडवाइफ़ चुनें, जो आपको संचारित करता है हो सकता है कि हर कोई आपके शहर में जानेवाले पेशेवर को सलाह देता है, लेकिन फिर, उसे जानने के लिए, आप उसके साथ सहज महसूस नहीं करते। किसी और की तलाश करें: गलत व्यक्ति के साथ गर्भावस्था अधिक तनावपूर्ण हो सकती है, जबकि आपको अपनी दाई या डोल पर विश्वास करना चाहिए और इसके साथ मिलना चाहिए।
  • अपने अनुभवों और आपकी उम्मीदों के साथ प्रतिष्ठा पर विचार करें, या इसे चुनने के बाद आपके उद्देश्य को उच्च गुणवत्ता, सटीक और वास्तविक ध्यान प्राप्त करना होगा।
  • आप एक दाई या दाई चुनते हैं और फिर आपको लगता है कि नहीं सूट आप, उसे करने के लिए बारी करने के लिए जारी करने के लिए बाध्य नहीं लग रहा है पता चलता है, तो आप इसे किसी भी कारण से बदल सकता है, यह एक रिश्ते डालता है उस के साथ जारी रखने के लिए हानिकारक हो सकता है preoccuparti- नहीं असुविधाजनक या आपको निराश।
  • रास्ते के अंत में चुनने वाली दाई या डौला दोस्ताना, जानकार, दयालु और आपको सबसे ज्यादा शांतिपूर्ण तरीके से पूरे अनुभव का अनुभव करने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • टिप्स

    • यदि आप घर पर जन्म देने का फैसला करते हैं, तो कई क्षेत्रों में एएसएल द्वारा ऑपरेशन की लागत की प्रतिपूर्ति की जा सकती है। इसके बारे में जानकारी दी।
    • धात्रियों और Doulas गर्भावस्था के साथ व्यक्तिगत देखभाल और एक सकारात्मक अनुभव प्रदान करते हैं और उनके संगत parto- एक स्त्रीरोग विशेषज्ञ की तुलना में गर्म हो सकता है लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। लेकिन एक को चुनना सुनिश्चित करें जो आपको वास्तव में यह सब दे सकता है: नहीं, वे सभी इस तरह से उसी स्तर पर रहते हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आप डौला लेते हैं, तो एक स्वास्थ्य पेशेवर से संपर्क करने की कोशिश करें ताकि आप सभी आवश्यक चिकित्सा सुविधाओं तक पहुंच सकें और आपकी गर्भावस्था के समय आपकी सहायता की ज़रूरत हो सके। आपके पास कुछ समय में एक आपात स्थिति हो सकती है, हालांकि आप सही तरीके से कर रहे हैं, और यह जानते हुए कि आप एक दाई पर भरोसा कर सकते हैं जो आपको जानता है कि आपको जरूरी है।
    • अगर यह कम जोखिम वाला गर्भावस्था है, तो नियमित रूप से स्त्री रोग विशेषज्ञ या दाई को देखने के अलावा, आप डौला से भी संपर्क कर सकते हैं। जबकि, अगर आप उच्च जोखिम में हैं, तो आप सख्ती से अनुभवी स्वास्थ्य पेशेवरों की जरूरत है, इसलिए बेहतर कर इसे स्वयं से बचने के लिए और एक व्यक्ति जो देखने के एक चिकित्सा बिंदु से सहायता नहीं कर सकते पर भरोसा नहीं (एक दाई आप केवल आध्यात्मिक मदद कर सकते हैं इस मामले में)।

    चेतावनी

    • डौलस से सावधान रहें जो कि आधुनिक चिकित्सा के प्रति अत्यधिक सावधानी दिखाते हैं, खासकर अगर गर्भावस्था उच्च जोखिम पर है एक आपात स्थिति में, आप गलत तरीके से इलाज नहीं किया जाना चाहिए या नहीं (अपने जीवन के जोखिम और बच्चे की है कि कम से) ध्यान में रखा जाना क्योंकि दाई व्यक्तिगत कारणों के लिए अस्पतालों या चिकित्सकों नफरत करता है। इन विशेषज्ञ के अधिकांश जानता है जब एक स्थिति उनकी पहुंच से परे है और की भलाई के लिए तदनुसार बर्ताव करता है रोगी-क्या आप वाकई दाई चयन बिना किसी हिचकिचाहट के यह करना होगा यदि आवश्यक हो तो रहना होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आपके क्षेत्र में दाइयों या डौलस की ऑनलाइन या मुद्रित सूची
    • पूछने के लिए प्रश्नों की सूची
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com