हील्युकिनजन धारणा के लगातार विकार को कैसे पता करें

हील्युकिनजन धारणा के लगातार विकार

(अंग्रेजी परिवर्णी शब्द एचपीपीडी) एक तंत्रिका विज्ञान संबंधी विकार है जो हेलूसिनोजेनिक पदार्थों के सेवन के परिणामस्वरूप हो सकता है। इस विकार से प्रभावित लोगों का एक बड़ा प्रतिशत हील्युकोनोजेन्स के साथ अपने पहले अनुभवों के बाद इसे विकसित करना प्रतीत होता है, लेकिन यह उन लोगों में भी होता है जो दवाओं का उपयोग करते हैं। यह दृश्य विकृतियों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ खुद को प्रकट करता है, जो अधिक या कम तीव्र हो सकता है या स्थिर रह सकता है। आमतौर पर यह समय के साथ घट जाती है और कई मामलों में पूरी तरह से गायब हो जाती है। हमें इसे देवताओं की घटना से अलग करना चाहिए "स्मरण" जो आंतरायिक और अल्पकालिक हैं

यह प्रायः अव्यवस्थितिकरण और / या विकृति के विकारों के साथ होता है, एक गंभीर विघटनकारी रूप जिसमें कुछ भी वास्तविक नहीं लगता और एक को सपने में फ्लोटिंग की धारणा है। इन प्रभावों की उत्पत्ति चिंता या भय में है चिंता को समाप्त करके समस्या को समाप्त करना संभव है।

चिकित्सा क्षेत्र में इस विकार के बारे में बहुत कम जानकारी है इसलिए, कोई निश्चित इलाज नहीं है, लेकिन कुछ दिशानिर्देशों का पालन करके यह पूरी तरह से प्रबंधनीय है। सौभाग्य से, मस्तिष्क को ठीक करने का प्रबंधन करता है, क्योंकि मानव मन में अनुकूलन के लिए एक महान क्षमता है।

कदम

1
तत्काल एक डॉक्टर से परामर्श करें यदि आप समझ नहीं पा रहे हैं कि आप क्या पीड़ित हैं, तो किसी अन्य डॉक्टर पर जाएं। कुछ दवाएं जिन्हें आप अपने डॉक्टर से चर्चा कर सकते हैं, इस प्रकार हैं।
  • बेंज़ोडायजेपाइन, जैसे कि Xanax या क्लोनज़ेपैम, अस्थायी रूप से लक्षणों से राहत देने में सहायता कर सकते हैं। अपने चिकित्सक को राइसपेरिडोन (रिस्पेरडल) लिखने की अनुमति न दें, क्योंकि कुछ अध्ययनों से यह पता चलता है कि यह विकार बढ़ जाता है भ्रामक धारणा के लगातार गड़बड़ी के लिए कोई इलाज नहीं है, सामान्य सलाह के अलावा अच्छी तरह से जीने के लिए हालांकि, बेंजोडायजेपाइन दृश्य लक्षण कम करते हैं और चिंता के साथ लड़ते हैं और इस विकार को भी बदतर बनाते हैं।
  • एंटीडिपेंटेंट्स, जैसे प्रोज़ाक, आपको मनोवैज्ञानिक प्रभावों से निपटने की अनुमति देते हैं। क्या मायने रखता है मनोवैज्ञानिक प्रभाव, छवियों स्वयं नहीं है दृश्य लक्षण वे तुम्हें चोट नहीं पहुँचा सकते.
  • 2
    आतंक मत करो यह दुनिया का अंत नहीं है आप बहुत बुरा महसूस कर सकते हैं, लेकिन आप इसके लिए नहीं मरेंगे और असली दुनिया अभी भी खड़ी है, क्योंकि यह हमेशा रहा है याद रखें कि यदि सब कुछ आपके हाथ से पर्ची लगता है और आपके पास वास्तविकता और अस्तित्व के बारे में अजीब विचार हैं, तो ये अवमूल्यन के लक्षण हैं। आप क्या सोचते हैं पागलपन नहीं है, लेकिन न ही यह सच है
  • 3
    यदि आप किसी भी अवैध पदार्थ को लेते हैं, तो बंद करो और इसे रोकना बंद करो। यह उन है कि दृश्य धारणा को बढ़ाने, जैसे एलएसडी, भांग, tryptamine (उदाहरण के लिए, मैजिक मशरूम), phenylethylamine (एमडीएमए, मेस्केलिन) और (जैसे कि उन साइकेडेलिक के रूप में) पदार्थों के अन्य प्रकार के रूप में के लिए विशेष रूप से सच है। यदि आप वास्तव में अपने चारों ओर की दुनिया को देखने के लिए वापस लौटना चाहते हैं, जैसा कि आप सामान्य रूप से स्पष्ट रूप से इसे देख रहे हैं, किसी भी पदार्थ से दूर रहें। आपको यह समझने से पहले भी कैफीन, अल्कोहल और तम्बाकू से बचने चाहिए कि क्या स्थिति बदतर बनाता है और क्या नहीं।
  • 4
    पर्याप्त नींद जाओ: न तो बहुत अधिक है और न ही बहुत कम है, अन्यथा आप जागरूक होने पर दृश्य धारणा को बढ़ेगा
  • 5
    मस्तिष्क को ध्यान और प्रशिक्षित करें। क्योंकि हील्युकिनजनिक धारणा की लगातार गड़बड़ी एक न्यूरोलॉजिकल घटना है जो आप को वास्तव में जो देखते हैं, पढ़ना, लिखना, ध्यान देना और वह सब करते हैं। "गाड़ी" मस्तिष्क आपको ठीक करने में मदद करेगा।
  • 6



    सड़क पर चलना लो (रात के दौरान नहीं, जैसा कि अंधेरा मतिभ्रम बिगड़ता है)।
  • 7
    स्वस्थ भोजन करें (विटामिन, शहद, फल, सलाद, आदि))।
  • 8
    शारीरिक गतिविधि करो आपको ऐसा कुछ करना चाहिए जिससे आप एक व्यक्ति के रूप में बेहतर महसूस कर सकें। बदले में, आपका मस्तिष्क ठीक हो जाना शुरू हो जाएगा।
  • 9
    विकार के बारे में सोचना बंद करो जितना अधिक आप चिंता करते हैं और परेशानी के बारे में सोचते हैं, उतना ही बुरा होगा और स्थिति गंभीर हो जाएगी। जब आप अपने बीमारी पर प्रतिबिंबित करते हैं तब लक्षण बढ़ते हैं, इसलिए इसके बारे में सोचने से बचें। इसके बजाय, कुछ और सकारात्मक पर ध्यान दें।
  • टिप्स

    • उन नकारात्मक प्रतिक्रियाओं के लिए तैयार करें जो अन्य लोगों के विकार के बारे में हो सकते हैं, विशेषकर उन जो दवाओं के इस्तेमाल का विरोध करते हैं, जो आपको थोड़ा एकता दिखाएगा। कई नशेड़ी भी मानते हैं कि हील्युकिनजनिक धारणा की लगातार गड़बड़ी मौजूद नहीं है और आपको ये सबक देने की कोशिश कर सकती है कि आपकी कल्पना में सब कुछ कैसे है। वैसे भी, एक भरोसेमंद दोस्त बहुत कुछ कर सकता है, याद है।
    • इंटरनेट पर विकार के बारे में लेख और जानकारी पढ़ने के लिए अपना समय व्यतीत न करें। कुछ ऐसे लोग हैं जो कहानियों को प्रकाशित करते हैं, जो उन लोगों की तुलना में अच्छी तरह से समाप्त हो जाते हैं, जो शिकायत करते हैं, जैसे वे परेशानी से उबरते हैं, वे अब परवाह नहीं करते हैं। इसके बजाय, बाहर जाकर कुछ मज़े करो जैसे ही आप सक्षम होते हैं आप इसके लायक हैं
    • विकार से मुकाबला करने के लिए कुछ की आवश्यकता हो सकती है जीवन शैली में महान बदलाव, लेकिन इस परिवर्तन में इसके सकारात्मक पक्ष भी हैं
    • आप इस कोशिश कर सकते हैं संज्ञानात्मक-व्यवहार मनोचिकित्सा एक पेशेवर के साथ जो आपको कठिनाई का सामना करना पड़ता है, खासकर यदि आप एक लत से लड़ने की कोशिश कर रहे हैं तो न्याय नहीं करता है।
    • हल्का दृश्य धारणा को प्रभावित कर सकता है और थोड़ी देर के बाद कुछ लोग केवल रात या कृत्रिम प्रकाश के नीचे चित्र देखते हैं सामान्य तौर पर, फ्लोरोसेंट रोशनी सबसे खराब हैं, जबकि सूरज की रोशनी सबसे अच्छी है हालांकि, विजुअल सिस्टम के हाइपरस्टिम्यूलेशन एक समस्या हो सकती है, इसलिए कभी-कभी धूप का चश्मा उपयोगी हो सकता है

    चेतावनी

    • यदि आप उदास महसूस करते हैं या आत्मघाती विचार प्राप्त करते हैं, तो तुरंत एक पेशेवर से संपर्क करें
    • मारिजुआना धूम्रपान कुछ व्यक्तियों में विकार के लक्षणों को बढ़ाता है।
    • सेंट जॉन के पौधा कुछ व्यक्तियों में लक्षणों से छुटकारा पाता है, साथ ही साथ 5-हाइड्रोक्सीट्रिप्टोफ़ोन (या 5-एचटीपी)।
    • धूम्रपान मारिजुआना लक्षण बढ़ सकता है, हालांकि सभी लोगों में नहीं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • असहनीय विश्वास है कि आप इस विकार को संभाल सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com