कैसे किसी को नैतिक को खींचने के लिए

यह समय-समय पर दुखी होने के लिए हर किसी के साथ होता है किसी को खुश करने के लिए एक व्यक्ति को सुनने के लिए और उसके साथ सहानुभूति करने का निर्णय लेने का मतलब है, जिससे वह एक अलग परिप्रेक्ष्य से सामना कर रही स्थिति को देख सकें। इस लेख में व्यावहारिक और बहुत उपयोगी सुझाव हैं जो आपको किसी ऐसे व्यक्ति के लिए अच्छा समर्थन करने की इजाजत दे सकते हैं जो कठिन समय का अनुभव कर रहे हैं।

कदम

भाग 1

सुनना और समझना
इमेज शीर्षक से स्टेप 5 देखें
1
सुनो कि आप किसके सामने हैं. बहुत बार, उदास या तनावग्रस्त लोग उत्तर की तलाश नहीं कर रहे हैं, लेकिन जो व्यक्ति उन्हें सुनता है और जिनके साथ वे भाप को छोड़ सकते हैं क्या आप अपने दुःख का कारण जानते हैं? क्या वह आपके साथ अपनी भावनाओं को साझा करना चाहते हैं? बंद करो, और एक मुस्कान की पेशकश या, यदि आवश्यक हो, एक कंधे पर रोना
  • बात करते समय बाधित करने से बचें एक ब्रेक होने तक आपको यह एहसास होता है कि आपका हस्तक्षेप स्वागत योग्य होगा, आपकी टिप्पणियों को कुछ संकेतों तक सीमित करें। अन्यथा आप दुर्भावनापूर्ण दिखने का जोखिम लेते हैं और शायद उस व्यक्ति के मूड को खराब कर लेते हैं जिसे आप मदद करना चाहते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आप पूरी तरह से अपने दृष्टिकोण को समझ नहीं सकते हैं या वास्तव में इस विषय में दिलचस्पी नहीं है, तो एक प्रतिभागी की तरह दिखने की कोशिश करें। याद रखें कि जितना आप इस समस्या में शामिल हो रहे हैं, जितना आप सामना कर रहे हैं उस व्यक्ति में आप जितना दिलचस्पी लेते हैं, उतना ही यह परिणाम है जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं? लोगों को अक्सर उनकी देखभाल करने के लिए किसी की ज़रूरत होती है वही है जो आपको व्यक्त करने में सक्षम होना चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि आपके वार्ताकार को बोझ नहीं लगता है कई बार लोग किसी से भरोसा करने से बचते हैं ताकि भारी या दमनकारी न हो। इसलिए, यदि आवश्यक हो, तो सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप सुनकर खुश हैं और यदि आप कर सकते हैं, तो कुछ सलाह दें
  • स्टेप 2 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ बातचीत करने वाला शीर्षक वाला इमेज
    2
    उचित प्रश्न पूछें बातचीत में आने का सबसे अच्छा तरीका सवाल पूछना है, खासकर दूसरे व्यक्ति की भावनाओं के बारे में। प्रश्न, हालांकि, उचित होना चाहिए। अगर उनके पास उस व्यक्ति की समस्या से कोई लेना-देना नहीं है जो आप कुछ भी नहीं करेंगे, लेकिन इसे मुकाबला करने के लिए, इसे खोलने से रोकना।
  • यहां कुछ ऐसे सामान्य प्रश्न पूछे गए हैं जिनके पास एक व्यक्ति को खींचने की जरूरत है। थोड़ा भाग्य के साथ, वे उसे अपनी भावनाओं के बारे में बात करने के लिए राजी करेंगे, और वे उसे भाप को छोड़ने में मदद करेंगे:
  • "यह आपको कैसा महसूस करता है?"
  • "क्या यह पहले कभी हुआ था?"
  • "क्या कोई विशेष रूप से है कि आप सलाह के लिए जा सकते हैं?"
  • "निर्णय लेने का समय होने पर क्या करना है?"
  • "क्या आप किसी भी तरह से मदद कर सकते हैं?" (इसे करने के लिए तैयार रहें!)
  • स्टेप 18 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ बातचीत करने का शीर्षक है
    3
    उन लोगों की देखभाल किए बिना व्यक्ति के जूते में उतना जितना संभव हो सके। यदि आपको लगता है कि तुम्हारा ऐसा अनुभव आपको बता सकता है, तो आप पर स्पॉटलाइट न ले जाए उन्हें समझने की कोशिश करें कि एक कठिन अनुभव ने आपको कुछ महत्वपूर्ण सीखने में कैसे मदद की है।
  • किसी व्यक्ति से संबंधित आप जिस तरह से कहते हैं, उसके बजाय आप कुछ कहने पर आधारित होते हैं। यदि कोई आपको बताता है कि आपके पिता को गंभीर बीमारी का निदान किया गया है, तो अपने जीवन में या किसी के जीवन में ऐसे अनुभवों के बारे में बताने से बचें। बस उन्हें समझें कि आप भावनाओं और भावनाओं को महसूस कर रहे हैं जो आप महसूस कर रहे हैं और आप जानते हैं कि यह एक बहुत ही दर्दनाक स्थिति है और यह बिल्कुल आसान नहीं है।
  • एक अच्छा प्रेमी चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाला छवि
    4
    सुनने के बाद, अगर आपको पूछा गया है तो सलाह देने का प्रयास करें यह समझने की कोशिश करें कि समस्या क्या है और अपनी राय देने से पहले प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ समय लगेगा कि क्या करना सबसे अच्छा है। यदि आपको लगता है कि संभव समाधान हो सकता है, तो उसे संवाद कर सकते हैं, लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है, तो ईमानदार होने की कोशिश करें। हो सकता है कि इसे किसी अन्य व्यक्ति को ले जाएं जो कि उपयोगी होने में अधिक सक्षम है।
  • याद रखें कि एक समस्या में शायद ही कभी एक समाधान होता है। व्यक्ति को एक विकल्प प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास करें, उन्हें याद दिलाएं कि निश्चित रूप से अन्य लोग हैं अपने सुझावों में शब्द जोड़ने के लिए मत भूलना "शायद" और "यह हो सकता है"। इस तरह से आप दोषी महसूस नहीं करेंगे अगर आप एक अलग मार्ग जाने का फैसला करेंगे।
  • ईमानदार होने का प्रयास करें सबसे खराब चीज जो आप अस्थायी तौर पर कमजोर व्यक्ति की सहायता करने के लिए कर सकते हैं वह झूठ बोल रही है। यदि आप गंभीर समस्याओं के बारे में बात कर रहे हैं, तो सच कहने की कोशिश करें, भले ही यह दर्दनाक हो। यदि आप अपने साथी से डाउनलोड किए गए किसी दोस्त को बेहद खुश कर रहे हैं, तो उसके साथ सहमत होने के लिए संकोच न करें, भले ही वह नहीं हो। इस मामले में, उसे सच्चाई बताए जाने से उसे अच्छा महसूस करना अधिक महत्वपूर्ण है।
  • अवांछित या अप्रिय सलाह देने में सावधान रहें अन्य व्यक्ति उन्हें नहीं चाहेगा, और यदि वह आपकी सलाह का पालन करना चाहता है और यह काम नहीं करेगा, तो वह निश्चित रूप से आपको दोषी ठहराएगा।
  • आपकी गर्लफ्रेंड को चरण 3 के लिए गेट अ गर्ल को शीर्षक वाला इमेज
    5
    व्यक्ति में मिलो हालांकि तकनीक ने जीवन को बेहतर और आसान बना दिया है, लेकिन कभी-कभी यह चीजों को थोड़ा और भी जटिल बना सकता है। आपको एक अच्छा संदेश भेजने के लिए परीक्षा हो सकती है, लेकिन यह पर्याप्त नहीं हो सकता है उसे दिखाने के लिए निश्चित रूप से बेहतर है कि आप वास्तव में उस व्यक्ति को समर्थन देने की परवाह करते हैं। एक स्क्रीन के सामने जीवन में कितना समय बिताया जाता है यह विचार करते हुए, अपने आप को आमने-सामने की बैठक के लिए समय देना एक मजबूत अर्थ है।
  • परंपरागत मेल कुछ लगभग रोमांटिक हो रहा है - यह बहुत चिंता का विषय है ई-कार्ड भी जा सकते हैं, लेकिन अगर आप वाकई बहुत अच्छा इशारा करना चाहते हैं, तो मेलबॉक्स में एक पोस्टकार्ड डाल दें। यह निश्चित रूप से आश्चर्य होगा!
  • भाग 2

    दयालुता की पेशकश इशारों
    बूस्ट ए मैन नाम की छवि`s Ego Step 9
    1
    उपहार दें याद रखें कि पिछली बार कब किसी ने आपको बाध्य किए बिना उपहार दिया था? जब यह हुआ, तो आपको कैसा लगा? किसी को अप्रत्याशित उपहार बनाने से वह पूरे दिन उसे उजागर कर सकता है और उसे समझ सकता है कि यह उपहार के बजाए गिनती के बजाय इशारा है।
    • उत्तेजित करने के लिए, उपहार को महंगा नहीं होना चाहिए, न ही जरूरी रूप से सामग्री का कुछ होना चाहिए। इस व्यक्ति को अपने गुप्त स्थान के साथ साझा करें, जहां आपको लगता है कि आपको आश्रय मिलेगा, या उन्हें origami के साथ एक वस्तु बनाने के लिए सिखाना होगा। अक्सर भी एक छोटा इशारा अनमोल हो सकता है
    • एक उपहार के रूप में आप को प्रिय आइटम प्रदान करें एक पुरानी पारिवारिक स्मृति या एक स्मारिका जिसके लिए आपने भावनाओं को बांट दिया है वह जीवन का प्रतीक हो सकता है जो बहती है और जारी रहती है, भले ही कल की कल्पना करना मुश्किल हो।
  • छवि शीर्षक वाला एक लड़का जिसे आप से बाहर निकलना चरण 3
    2
    उसे मुस्कान बनाने की कोशिश करो उसे याद दिलाएं कि आप उसके बारे में कितना ध्यान रखते हैं और आश्वस्त रूप से मुस्कुराएं अगर आपको लगता है कि यह उपयुक्त है, गुदगुदी की कोशिश करो!
  • एक्ट अराउंड ए गाइ यू लाइक स्टेप 11 नामक छवि
    3
    इसे हंसते हैं लंबे समय तक एक समस्या के बारे में बात करने के बाद मजेदार चुटकुले और कहानियों को हमेशा खेलने के लिए अच्छा लगता है। यहां तक ​​कि अगर यह सबसे मजेदार कहानी कभी नहीं बताई गई थी, तो ठीक हो जाएगा यदि सही समय पर बताया गया हो।
  • थोड़ी देर के आसपास ले लो फारसी व्यक्ति खेल आप को खुश करने की कोशिश कर रहे हैं एक अच्छा विचार है, बहुत dell`autoironia करना बेहतर नहीं है: कहते हैं जोरदार ढंग से और खेल-खेल में अपने लिए कोई क्षण नहीं और कई बार आप जब शर्मिंदा। एक छोटे से हास्य की सराहना की जाएगी।
  • आप के साथ प्यार में एक महिला पतन में शीर्षक चित्र 13



    4
    Sorprendilo। क्रिसमस और जन्मदिन के लिए उपहार बनाना, वेलेंटाइन डे पर या अन्य पार्टियों के लिए नहीं कहना, कुछ स्पष्ट है लेकिन वर्ष के किसी भी दिन समान रूप से विचारशील होना कुछ ऐसा होगा जो वे कभी उम्मीद नहीं करेंगे। जब वे अप्रत्याशित होते हैं तो उपहार अधिक सार्थक होते हैं
  • उस व्यक्ति के बारे में सोचो जो उस चीज़ से अधिक प्यार करता है, और उसे यह आश्चर्य करने के लिए कि क्या विचार करें। हो सकता है कि आप खाना पकाने से प्यार करें - इसलिए एक आश्चर्यचकित रात्रिभोज है, या इसे कुछ पाक के पाठों में ले लो। शायद वह फिल्मों और संगीतों को पसंद करता है, इस मामले में उन्हें सिनेमा के निमंत्रण के साथ आश्चर्य या उसे एक शो के लिए टिकट देकर आश्चर्य होता है।
  • स्टेप 1 के बारे में बात करने के लिए आपके पास कुछ बातचीत करने का शीर्षक है
    5
    उसे विचलित करने की कोशिश करो इसे सुनने के बाद, सलाह दी गई और आपकी सहायता करने के लिए कृपया यह सुनिश्चित करें कि स्थिति इससे अधिक दबाना न करे। अचानक विषय को बदलते हुए और किसी और चीज के बारे में बात करने से सब कुछ बर्बाद मत करो, इसे ठीक करने का समय दें और फिर कुछ कहने की कोशिश करें "क्या आप एक अजीब बात सुनना चाहते हैं?" और उनकी प्रतिक्रियाओं का पालन करें।
  • आकलन करने के लिए अपनी प्रक्रिया का उपयोग करें जहां आप प्रक्रिया में आए हैं "बधाई"। यदि आपका दोस्त अभी भी रो रहा है, इसका मतलब है कि यह पूछने का समय नहीं है कि क्या वह जानना चाहता है कि आपका दिन कैसा चला गया। लेकिन अगर वह केवल अपनी मां से झगड़ा हुआ है और लगता है कि शांत हो गया है, तो यह अनुमान लगाने की कोशिश करें। यह समय की बात है
  • गेट अ गर्ल फॉल इन लव इन लव 18
    6
    वातावरण बदलें बहुत बार हम खुद को हमारे चारों ओर से प्रभावित करते हैं और बाह्य उत्तेजनाओं को हमारे मनोदशा का निर्धारण करने के लिए प्रेरित करते हैं। अगर आपको किसी को खुश करने की जरूरत है, तो उसे बाहर ले जाओ! विभिन्न उत्तेजनाओं की एक श्रृंखला होने से विभिन्न विचारों और नए तरीकों को प्रोत्साहित किया जाएगा - बेहतर - सोचने के लिए
  • आपको इसे डिस्को या बार में लाने की आवश्यकता नहीं है समाजीकरण हमेशा उचित उत्तर नहीं होता है हेक, आपके शहर के पार्क में कुत्तों के बीच चलना आपके मन को हल्का करने के लिए पर्याप्त कोमलता पैदा कर सकता है। जो कोई उसे विचलित कर सकता है वह एक अच्छा विचार है, चाहे वह अपने पजामा में रहना चाहे या नहीं
  • भाग 3

    अपना खुद का हिस्सा करना
    एक निराश प्रेमी चरण 7 में सहायता शीर्षक वाली छवि
    1
    गले लगाओ, अगर आप शारीरिक संपर्क के साथ आराम कर रहे हैं कुछ लोग, जब वे नाराज या उदास हैं, तो संपर्क से इंकार कर सकते हैं, लेकिन यह ठीक है। किसी भी मामले में, गर्मजोशी से गले लगाने से हर किसी के दिन में सुधार हो सकता है,
  • इमेज का शीर्षक है विश्वास खुद में चरण 3
    2
    यह सब अपने आप को दो। यद्यपि हम सभी महान रसोइयों, हास्य कलाकारों या गायक नहीं हो सकते हैं, हम में से प्रत्येक के पास कुछ ऐसा है जो उसे अच्छी तरह सूट करता है जो भी हो, अपने दोस्त की आत्माओं को बढ़ाने के लिए इसका इस्तेमाल करें क्या आप लैसग्ना बना सकते हैं? बढ़िया - यह कहीं रात के खाने के लिए समय है। क्या आप एक सुझावित पर्वत की ढलानों पर बर्बाद घर खींचना चाहते हैं? सब ठीक है। ये कौशल किसी को भी खुश करने के लिए उपयोगी हो सकते हैं
  • अपनी उदासी को कम करने के लिए अपनी रचनात्मकता और अपनी विनम्रता का उपयोग करें एक प्रिय गीत गाओ यह वृद्धि के लिए ले लो उसे अपने व्यक्तित्व का निविदा पक्ष दिखाएं आपकी छिपी प्रतिभा क्या है? यह प्रयोग करें।
  • एक बेहतर व्यक्ति बनने वाला छवि चरण 5
    3
    आशावादी रहें. जीवन के उज्जवल पक्ष और आधे-पूर्ण गिलास पर ध्यान दें आशावाद मन की एक अवस्था है और जीवन का एक तरीका है और यदि सही तरीके से उपयोग किया जाता है, तो यह संक्रामक हो सकता है अपने आप को कई दिलचस्प और रोमांचक अवसरों के लिए खोलें, जो कि दूसरे व्यक्ति का विचार नहीं हो सकता है, जबकि निराशावादी होने में बहुत व्यस्त है।
  • हर समस्या का सकारात्मक पक्ष है कभी-कभी हम इसे नहीं देख सकते हैं, लेकिन यह वहां है यहां कुछ व्यावहारिक उदाहरण दिए गए हैं:
  • मेरे साथी ने मुझे छोड़ दिया "एक ऐसे व्यक्ति के पास जो पूरी तरह से आपकी सराहना नहीं करता है वह नहीं जो आप वास्तव में चाहते हैं जल्द ही आपको कोई पता चल जाएगा कि वह कैसे पहचानता है कि आप कितने खास हैं और आप के पास कौन है"
  • एक व्यक्ति जिसे मैं प्यार करता था, वह विफल हुआ। "मृत्यु जीवन का हिस्सा है यद्यपि व्यक्ति को वापस लाने में असंभव है, तो आप अपने जीवन के लिए इसका क्या मतलब है और शायद, आप अपने जीवन के लिए क्या मतलब है पर आनन्दित हो सकते हैं। अपनी कंपनी में बिताए गए समय के लिए आभारी रहें"
  • मैंने अपना काम खो दिया "आपका काम आप का एक महत्वपूर्ण अंग है, लेकिन यह पूरी तरह से आपके प्रतिनिधित्व नहीं करता है, आप अधिक हैं। कार्य दिवसों के दौरान सीखे गए पाठों पर गौर करें और उन नए अनुभवों को लागू करें जो आप करेंगे। नौकरी खोजना इसका अर्थ है कि यह कैसे साबित करना है कि आप किसी और की तुलना में कठिन काम कर सकते हैं। प्रेरित होकर अपने संभावित नियोक्ताओं को अपने अद्वितीय गुण दिखाएं।"
  • मेरे पास मेरा विश्वास नहीं है "आप पर गर्व होने के लिए बहुत कुछ है। याद रखें कि हम में से प्रत्येक की ताकत और कमजोरियां हैं जो हमें अद्वितीय और अद्भुत बनाती हैं। मुझे आप की तरह ही पसंद है मुझे कोई कारण नहीं पता है कि आपको अपने बारे में गर्व क्यों नहीं होना चाहिए"
  • मैं नहीं जानता कि समस्या क्या है, मैं सिर्फ इतना जानता हूं कि मैं अच्छी तरह से नहीं हूं।"कभी कभी नीचे महसूस करने के लिए सामान्य है दुखद क्षण खुश क्षणों को और भी अधिक खास बनाते हैं यदि आपको ऐसा महसूस न हो तो तनाव न दें, लेकिन याद रखें कि आपको कितनी चीजें खुश रहनी हैं और आप कितने भाग्यशाली हैं कि आप कई अन्य लोगों के हैं"
  • इमेज शीर्षक से एक गाइ यू लाइक हिला चरण 9
    4
    दुखी मत हो। यदि आप नीचे हैं, तो आप अपने दोस्त को खुश करने के बारे में कैसे सोच सकते हैं? चिंता के बीच एक संतुलन खोजें - आप मुझे समझना चाहते हैं कि आपको खेद है कि वह खुश नहीं है - और आशावाद - एक सकारात्मक व्यक्ति, जो कांच आधा पूर्ण को देखता है यह बहुत चुनौतीपूर्ण है और भावनात्मक रूप से फाड़ सकता है, लेकिन यह आपके दोस्त के लिए लायक है, है ना?
  • उसे मदद करें और उसके लिए हर संभव प्रयास करें - वह उसे समझ देगा कि कोई ऐसे व्यक्ति है जो उसे प्यार करता है इस तरह से आप विश्वास के रिश्ते का निर्माण करेंगे। उसे पता चलेगा कि वह आप पर भरोसा कर सकते हैं। इस तरह रहें, हमेशा और मुस्कान के साथ
  • सुझाव है कि आप इसे एक गतिविधि कर कर करते हैं, जैसे सिनेमा जाना, पैदल चलना, तैराकी करना या खेलना यदि आप विचलित नहीं होना चाहते हैं, दबाव न दें: आप ऐसे किसी व्यक्ति की सहायता नहीं कर सकते हैं जो मदद नहीं करना चाहते हैं। अपने आप को खुश, वर्तमान और उपलब्ध दिखाएं, जब तक आप अपनी समस्याओं का समाधान नहीं करना चाहते या उन्हें भूलना चाहते हैं।
  • एक निराश प्रेमी के चरण 17 में मदद से शीर्षक चित्र
    5
    यह समझने की कोशिश करें कि कभी-कभी लोगों को दुखी होना चाहिए। ऐसे लोग हैं जो दुख की एक दिन से दूसरों की तुलना में बहुत अधिक लाभ लेते हैं - उनके लिए, यह प्रतिबिंब, आत्मनिरीक्षण और रिचार्जिंग के लिए एक अवसर है। शायद आपके मित्र को अपनी ताकत इकट्ठा करने की जरूरत है यदि यह आपका अनुरोध है, तो इसका सम्मान करें चीजों को ठीक करने के लिए यह आपके ऊपर नहीं है समय के दौरान, वे अकेले ही निपटान करेंगे
  • इसके अलावा, ऐसे समय होते हैं जब लोग चाहिए उदास हो जाओ यह अपेक्षा करने के लिए तर्कसंगत नहीं है कि जिस व्यक्ति को तीन महीने पहले पिता की मृत्यु हो गई, वह अचानक वापस आती है। प्रत्येक व्यक्ति अलग है और दर्द की अवधि उनके फिंगरप्रिंट के रूप में अद्वितीय है। अगर किसी व्यक्ति को एक निश्चित घटना के बाद पीड़ित रहना पड़ता है, तो आप जो भी कर सकते हैं, उसके करीब रहना है। यह एक ऐसी क्रिया है जो हजार शब्दों के लायक है।
  • टिप्स

    • इसे गले लगाओ, अगर यह आपको असुविधाजनक नहीं बनाता है। गले लगाने के लिए केवल मामलों को बदतर बना सकता है
    • उसे मजाक कहो या अजीब बात करो!
    • एक स्नेही पत्र या पोस्टकार्ड लिखें जो आपको याद दिलाता है कि आप एक अच्छे दोस्त को कितना मानते हैं, और आप उससे कितना प्यार करते हैं
    • कुछ उपहार विचार:
    • एक सुगंधित मोमबत्ती
    • चॉकलेट का!
    • कुछ की उपलब्धि के बारे में विडंबना प्रमाण पत्र "कंपनी"। उदाहरण के लिए, यदि आप लड़की के साथ रह गए हैं और इसके बारे में दुखी हैं, तो प्रमाण पत्र का अधिकार दें "वर्ष की रौशनी कहानी" (ऐसा केवल तभी करें जब वह इसे स्वीकार करने की स्थिति में है)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com