एक मित्र को प्रोत्साहित कैसे करें

चाहे वह भावनात्मक ब्रेक, अवसाद या वजन कम कर रहा हो, किसी मित्र के साथ समर्थन और प्रोत्साहित करने के लिए अच्छा होगा! यहां तक ​​कि अगर आपको अपने समर्थन को दिखाने में अतिरंजित नहीं करना पड़ता है, तो निकटता और उपलब्धि स्वयं एक बहुत ही उत्साहजनक प्रोत्साहन हो सकती है।

कदम

विधि 1

जीवन के एक कठिन बदलाव को पता करने के लिए किसी मित्र को प्रोत्साहित करें
एक मित्र को प्रोत्साहित करने वाला पहला कदम चरण 1
1
उनसे संपर्क करें। जब आपको पता चलता है कि कोई व्यक्ति किसी संकट से गुजर रहा है, चाहे वह तलाक हो, साथी के साथ टूटना, किसी बीमारी या किसी प्रिय व्यक्ति की हानि हो, जितनी जल्दी हो सके उसके संपर्क में रहें। जो लोग एक मुश्किल या संकट की स्थिति में स्वयं को ढूंढते हैं, वे अलग-थलग महसूस करते हैं।
  • चाहे व्यक्ति आपसे या आपके शहर से दूर रहें, एक फोन कॉल करें, उन्हें ई-मेल या पाठ संदेश भेजें
  • कहने की ज़रूरत नहीं है, आप जानते हैं कि यह मुश्किल समय कब तक चल रहा है। बस अपने पड़ोसियों को बताएं, पूछें कि कैसे चीजें चल रही हैं और आपके समर्थन की पेशकश कर रहे हैं। यह ज़रूरत के लिए किसी के लिए बहुत बड़ा आराम हो सकता है
  • यहां तक ​​कि अगर कोई चेतावनी के बिना किसी को खुद को पेश करने के लिए अच्छा नहीं है, तो निजी यात्रा बनाने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर कोई मित्र बीमारी से लड़ रहा है जिससे उसे घर छोड़ना मुश्किल हो जाता है
  • एक मित्र को प्रोत्साहित करें शीर्षक चरण 2
    2
    निर्णय लेने के बिना सुनो। लोगों को अपने तरीके से तथ्यों को बताने की आवश्यकता महसूस होती है, खासकर यदि वे संकट में हैं बेशक आपको उनकी स्थिति की राय मिलेगी, लेकिन किसी राय को व्यक्त करने के लिए हमेशा आवश्यक नहीं है, खासकर यदि यह आवश्यक नहीं है।
  • अपने दोस्त और इस तथ्य पर ध्यान दें कि वह आपके साथ भरोसा कर रहा है, ताकि वह सफलतापूर्वक ठीक हो सके।
  • आप उससे पूछ सकते हैं कि क्या वह सलाह चाहता है, लेकिन आश्चर्यचकित न हो कि वह बाद में इसका पालन नहीं करता है
  • एक मित्र को प्रोत्साहित करने वाला शीर्षक, चरण 3
    3
    व्यावहारिक मदद प्रदान करें उसे सलाह देने के बजाय, उसे ठोस सहायता प्रदान करें कठिन परिस्थितियों से जूझ रहे लोगों के लिए यह बहुत बड़ा फर्क पड़ेगा। यहां तक ​​कि छोटी चीजें करने में मदद करने से, फर्क पड़ सकता है
  • उसे घर के काम, खरीदारी, घर की सफाई, कुत्ते को पैदल चलने में मदद करें। आम तौर पर इन बुनियादी कार्यों को पहली बार रखा जाता है, जब एक व्यक्ति का जीवन अलग हो जाता है।
  • एक मित्र को प्रोत्साहित करें शीर्षक चरण 4
    4
    अपने दोस्त अपने तरीके से वह क्या महसूस कर रहा है, उसके साथ आओ। तदनुसार भावनाओं को जीवन के एक कठिन बदलाव (एक बीमारी के बाद, एक प्यार की मृत्यु, तलाक या भावुक टूटना) के दौरान उठता लहरों में होते हैं। एक दिन आपका मित्र प्रगति में परिवर्तन को स्वीकार कर सकता है और अगले दिन पूरी तरह से टूटा हुआ लगता है।
  • कभी ऐसा कुछ न कहें: "ऐसा लग रहा था कि सब कुछ अच्छी तरह से चल रहा था। क्या हुआ?" या "क्या आप अपने आप को बहुत ज्यादा पीड़ा नहीं?"।
  • आपकी भावनाओं के सामने असुविधा का भाव रखें बेशक, मजबूत भावनाओं का सामना करना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि वे उस व्यक्ति से सम्बन्ध रखते हैं जिसके बारे में हम ध्यान रखते हैं। याद रखें, हालांकि, यह आपके बारे में नहीं है, लेकिन अपने मित्र के बारे में और वह मुश्किल समय से गुज़र रहा है। सुनिश्चित करें कि आपकी उपस्थिति में आपको क्या महसूस होता है, यह व्यक्त करते समय आपको सहज महसूस होता है।
  • एक मित्र को प्रोत्साहन देने वाला शीर्षक शीर्षक चरण 5
    5
    अपने आप को उस व्यक्ति के रूप में पेश करें, जिस पर आप भरोसा कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपका मित्र जानता है कि आप उससे आगे हैं और उसे सहायता और समर्थन दें भले ही बेहतर होगा कि आपके पास एक से अधिक समर्थन हैं, ताकि सभी वजन आपके ऊपर न पड़ जाएं, यह महत्वपूर्ण है कि आप पर भरोसा कर सकते हैं।
  • अपने मित्र को पता चले कि यह आपको परेशान नहीं करता है उसे कुछ बताने की कोशिश करें: "मुझे बुलाओ जब भी आप परेशान या डाउन डाउन महसूस करते हैं! मैं आपको इस मुश्किल स्थिति से निपटने में मदद करना चाहता हूं"।
  • यह विशेष रूप से भावुक गोलमाल या तलाक की स्थिति में महत्वपूर्ण है। सहायक दोस्त वह व्यक्ति है, जब वह पूर्व को फोन करना चाहता है।
  • एक मित्र को प्रोत्साहित करने वाला शीर्षक चरण 6
    6
    अपने मित्रों को प्रोत्साहित करें कि वे बुनियादी चीजों की उपेक्षा न करें जब कोई जीवन में एक कठिन घटना से गुजर रहा है, वह बुनियादी चीजों को भूल जाता है। इसका कारण यह है कि जो लोग बीमारी, शोक या समान रूप से एक कठिन घटना से उबरने का प्रयास करते हैं, वे भोजन, शारीरिक उपस्थिति और सामाजिक जीवन को अनदेखा करने के इच्छुक हैं।
  • उसे स्नान और शारीरिक गतिविधि जैसी चीजें करने के लिए याद दिलाएं सबसे अच्छा तरीका है एक साथ चलना या कॉफी के लिए उसे आमंत्रित करने की पेशकश करना, ताकि वह अपनी उपस्थिति का ख्याल रखना शुरू कर सके।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप खाएं, आप उसे कुछ ला सकते हैं, इसलिए बाद में व्यंजन पकाने और धोने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा। अन्यथा आप उसे खाने के लिए ले जा सकते हैं (या कुछ भी आदेश दे सकते हैं, अगर वह अन्य लोगों के साथ बातचीत करने को तैयार नहीं है)
  • एक मित्र को प्रोत्साहित करने वाला शीर्षक चरण 7
    7
    अपने जीवन का नियंत्रण न लें यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक ऐसे व्यक्ति की मदद करने के सभी अच्छे इरादे हैं, जो मुश्किल समय हो रहा है, तो कभी-कभी आप अपनी मदद से उन्हें दमन करने का जोखिम उठाते हैं। इसके अलावा, उसके जीवन का नियंत्रण दूर करने का खतरा है। एक तलाक, बीमारी या प्रियजन की मौत नपुंसकता की भावनाओं को ट्रिगर कर सकती है
  • ऑफर विकल्प न सिर्फ अपने दोस्त को रात के खाने के बाहर ले जाएं, उससे पूछें कि वह कब और कब खाना पसंद करेंगे। उसे निर्णय लेने की अनुमति देकर, भले ही छोटा हो, आप धीरे-धीरे उसे अपने जीवन का नियंत्रण हासिल करने में मदद कर सकते हैं।
  • बहुत ज्यादा पैसा खर्च न करें मैनीक्योर बनाने वाले एक मित्र को एक चीज है, लेकिन अगर आप ज्यादा पैसा खर्च करते हैं, तो उसे यह महसूस होगा कि उसे आपको चुकाना होगा और वह खुद का ख्याल नहीं रख पायेगी।
  • एक मित्र को प्रोत्साहन देने वाला शीर्षक शीर्षक चरण 8
    8
    अपना ख्याल रखना जब एक दोस्त संकट में है, तो संभावना भी है कि वह आप पर अपनी सारी भावनाओं को डालता है यह विशेष रूप से तब होता है जब आपके पास भी आपका अनुभव समान होता है
  • सीमा निर्धारित करें यहां तक ​​कि अगर आप अपने दोस्तों को अपनी समस्याओं पर काबू पाने के लिए समर्थन करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका जीवन उसके चारों ओर कताई शुरू नहीं करता है।
  • पता करें कि व्यवहार और स्थितियों को ट्रिगर कैसे करें अगर आप एक ऐसे दोस्त से काम कर रहे हैं जो हाल ही में परिवार से दुर्व्यवहार के लिए घर से भाग गया है, और यह एक ऐसी स्थिति है जिसे आप अतीत में जी रहे हैं, तो आपको एक कदम वापस लेने की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक मित्र को प्रोत्साहित करें
    9
    मदद करना जारी रखें आम तौर पर, लोग तुरंत तुरंत मदद करने के लिए बहुत जल्दी होते हैं, जब कोई घटना किसी के जीवन को टुकड़ों में तोड़ देता है, लेकिन वे समय के साथ गायब हो जाते हैं इस तरह से कार्य न करें सुनिश्चित करें कि आपका मित्र जानता है कि अगर आपको उसकी ज़रूरत है, तो वह आपको बुला सकता है और आप पीछे नहीं हटेंगे
  • विधि 2

    निराशा से लड़ने के लिए मित्र को प्रोत्साहित करें
    एक मित्र को प्रोत्साहित करने वाला शीर्षक शीर्षक 10
    1
    अवसाद के लक्षणों को पहचानें कभी-कभी ऐसा नहीं कहा जाता है कि जब लोग जीवन में मुश्किल समय से गुजरते हैं तो लोग निराश होते हैं। हालांकि, यदि कोई मित्र अवसाद के लक्षण दिखाता है, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए ध्यान देना होगा कि यह खराब नहीं हो पाया है
    • क्या यह लगातार उदास, चिंतित या उतराई है? निराशा या निराशा की भावनाओं को दिखाएं (कुछ भी पहले नहीं होगा, जीवन भयानक है)?
    • क्या आप अपराध से पीड़ित हैं, क्या आपको बेकार या नपुंसक लगता है? क्या वह थका हुआ है और बिना ऊर्जा? क्या आपको ध्यान केंद्रित करने, निर्णय लेने या निर्णय लेने में कठिनाई हो रही है?
    • क्या आपने देखा है कि वह नींद आ रही है या बहुत सोती है? क्या आपको वसा मिलता है या अपना वजन कम होता है? क्या वह बेचैन और चिड़चिड़ा है?
    • क्या आपने मौत या आत्महत्या के बारे में बात की या बात की? क्या आपने किया या आत्महत्या का प्रयास किया? इन व्यवहारों के बयान के आधार पर यह दर्शाया जा सकता है कि दुनिया इसकी उपस्थिति के बिना एक बेहतर जगह होगी।
  • एक मित्र को प्रोत्साहन देने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    2
    उसके दर्द को पहचानो, लेकिन वहां मत रोको याद रखें कि निराशा और नपुंसकता का दर्द और भावनाएं वास्तविक हैं इस तथ्य को पहचानें कि आप इन नकारात्मक भावनाओं का अनुभव करते हैं और फिर उन्हें विचलित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करते हैं।
  • निराश लोग विकर्षण पर प्रतिक्रिया कर सकते हैं। आपको इसे स्पष्ट रूप से विचलित नहीं करना है यदि आप एक सैर ले रहे हैं, उदाहरण के लिए, पानी या आकाश के रंग पर प्रकाश की खूबसूरती पर जोर देते हुए, आप बातचीत को और भी बदतर होने का जोखिम लेते हैं
  • यहां तक ​​कि नकारात्मक भावनाओं की जांच करने से वास्तव में चीजें खराब हो सकती हैं, क्योंकि यह एक उदास व्यक्ति को नकारात्मक दृष्टिकोण लेने के लिए प्रोत्साहित करता है।
  • एक मित्र को प्रोत्साहित करने वाला शीर्षक स्टेप 12
    3
    आपकी व्यक्तिगत अवस्था में अवसाद लेने से बचें जब किसी को निराश होता है, तो अक्सर उन्हें दूसरों के प्रति भावनात्मक रूप से संबोधित करना मुश्किल लगता है क्योंकि वे किसके माध्यम से जा रहे हैं। स्थिति को व्यक्तिगत तरीके से लेते हुए, आप अपनी वसूली को और अधिक कठिन बना देंगे।
  • एक उदास व्यक्ति आपसे कुछ आक्रामक या नाराज कहकर ट्रिगर हो सकता है याद रखें कि अवसाद बात नहीं कर रहा है, न कि आपके मित्र।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि उसे आपको बुरा व्यवहार करने का अधिकार है यदि आपका मित्र निराशाजनक है जितना जितना दुर्व्यवहार होता है, फिर उसे एक मनोचिकित्सक की सहायता की आवश्यकता होगी। आप शायद उसकी मदद करने में सक्षम नहीं होंगे यदि आप उसे आश्वस्त नहीं करते हैं कि आप जब आप को चोट पहुँचाने से रोकते हैं तो आप उसके पास रहेंगे।
  • एक मित्र को बढ़ावा देने वाला शीर्षक शीर्षक 13 चित्र
    4
    अवसाद की गंभीरता को कम मत समझना अवसाद अक्सर मस्तिष्क में एक रासायनिक असंतुलन से जुड़ा हुआ है। यह दुःख या दुःख की स्थिति की तुलना में बहुत अधिक है उदास व्यक्ति निराशा और खालीपन से निगल महसूस कर सकता है
  • किसी को भी कभी नहीं बताओ "नाटक मत करो!" या केवल अगर केवल खुश हो सकता है "उसने योग किया" "dimagrisse", "बाहर आओ और अधिक", आदि। इस दृष्टिकोण से दूसरे व्यक्ति को आप पर भरोसा न करें और वह जो कि वह क्या कर रही है उसके लिए बुरा और दोषी महसूस करेगी।



  • एक मित्र को प्रोत्साहित करने वाला शीर्षक, चरण 14
    5
    छोटी चीजें करने में मदद करने के लिए खुद को पेश करें अवसाद कुछ भी बेहद मुश्किल बना सकता है, जैसे घर की सफाई, बर्तन धोने, काम करने जा रहा हो। यह छोटी चीज़ों में मदद करने के लिए बहुत बड़ा अंतर कर सकता है, बीमार लोगों के भार को हल्का कर सकता है।
  • जो लोग अवसाद से निपटने के लिए अपनी सबसे अधिक ऊर्जा बर्बाद करते हैं और इस मनोदशा विकार से निगल रहे हैं। इसलिए, उनके पास घर के काम करने के लिए ज्यादा संसाधन नहीं हैं
  • समय-समय पर, घर को साफ करने में मदद करने के लिए रात के भोजन या प्रस्ताव के लिए कुछ तैयार करें। पूछें कि क्या आप कुत्ते को एक साथ चलने के लिए ले जा सकते हैं।
  • एक मित्र को प्रोत्साहन देने वाला शीर्षक शीर्षक चरण 15
    6
    भोग के साथ सुनो। अवसाद कुछ ऐसा नहीं है जिसे बस सुलझाया जा सकता है जो लोग पीड़ित हैं, उन्हें सुनने के लिए खुद को बताने के लिए सलाह के बावजूद और जो कुछ हो रहा है, उसके बारे में राय देने से ज्यादा उपयोगी हो सकता है।
  • बातचीत शुरू करने का एक तरीका यह हो सकता है: "मैं हाल ही में आपके बारे में चिंतित हूँ" या "मैं आपको बताना चाहता था क्योंकि आपने हाल ही में मुझसे बहुत ही शांत महसूस किया है"।
  • अगर आपको लगता है कि आपको क्या लगता है या खोलना मुश्किल है, तो आप कुछ प्रश्नों को समझने के लिए कह सकते हैं: "क्या ऐसा कुछ हुआ है कि आप इस तरह महसूस करना शुरू कर चुके हैं?" या "आपको इस तरह से महसूस करना कब शुरू हुआ?"।
  • ये कहने के लिए कुछ सकारात्मक बातें हैं: "आप इस स्थिति में अकेले नहीं हैं मैं तुम्हारे पास हूँ", "मैं आपके बारे में परवाह करता हूं और मैं इस मुश्किल क्षण को दूर करने में आपको मदद करना चाहता हूं" और "आप मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं आपका जीवन मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है"।
  • एक मित्र को प्रोत्साहित करने वाला शीर्षक शीर्षक 16
    7
    याद रखें कि आप अपने मनोचिकित्सक नहीं हैं यहां तक ​​कि अगर आप एक मनोचिकित्सक हैं, तो आपको एक दोस्त को मनोविश्लेषण नहीं करना चाहिए, यहां तक ​​कि अधिक यदि आप इसे अपने काम के घंटे से बाहर करते हैं किसी ऐसे व्यक्ति के करीब होने के नाते जो अवसाद का सामना कर रहा है और सुनना इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने मन की ज़िम्मेदारी लेनी होगी।
  • अपने दोस्त रात के बीच में लगातार आप कॉल करता है जब तुम सो जाओ, आत्महत्या की बात या महीनों या वर्षों के लिए एक भयानक स्थिति में फंस गया लगता है, इसका मतलब है कि वह बजाय आप से बात कर के एक मनोचिकित्सक से परामर्श करना चाहिए।
  • एक मित्र को प्रोत्साहन देने वाला शीर्षक शीर्षक 17
    8
    अपने मित्र को पेशेवर सहायता प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें आप प्रोत्साहन और समर्थन की पेशकश भी कर सकते हैं, आप उसे पेशेवर मदद देने में सक्षम नहीं हैं, यह सुनिश्चित कर लें कि उदासीन सरल इच्छाशक्ति से दूर हो जाता है इन बातों को समझना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अगर आप अपने कल्याण की परवाह करते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप इसके साथ काम करें।
  • उससे पूछें कि क्या उसने कभी विचार किया है या अगर वह मदद के लिए पेशेवर के पास गया
  • उसे कुछ संसाधनों पर विचार करने के लिए सुझाव दें जो उन्हें मदद कर सकते हैं या यदि आप एक अच्छे पेशेवर जानते हैं, तो उसे सलाह दें
  • एक मित्र को प्रोत्साहित करने वाला शीर्षक स्टेप 18
    9
    पता है कि अवसाद आ सकता है और जाओ अवसाद ऐसी चीज नहीं है जो एक बार आती है और फिर हमेशा के लिए जाती है, जब आप उपयुक्त दवाएं लेते हैं (यह चिकनपोक नहीं है)। यह एक आजीवन लड़ाई हो सकती है, भले ही आपके मित्र को एक सही दवा उपचार मिल जाए।
  • इसे छोड़ मत करो अवसाद मन की स्थिति हो सकती है जो लोगों को दुनिया से बाहर कर देती है, उन्हें अलग करती है, और उन्हें पागल महसूस कर सकती है। जिन लोगों का समर्थन करना है उन्हें एक फर्क पड़ सकता है।
  • एक मित्र को प्रोत्साहित करें
    10
    अपनी सीमा निर्धारित करें बेशक, आपका दोस्त आपके लिए एक महत्वपूर्ण व्यक्ति है और आप उसे अपनी शक्ति में सब कुछ करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। हालांकि, भले ही आप अपने समर्थन की पेशकश करते हैं, स्वयं की दृष्टि खोना मत
  • अपना ख्याल रखना कुछ क्षणों में, जो खुद उदास हैं उन लोगों से दूर रहें। उन लोगों के साथ समय व्यतीत करें जिनके पास इस समस्या की आवश्यकता नहीं है या आपके समर्थन की आवश्यकता है।
  • याद रखें कि यदि अपने दोस्त एक पारस्परिक सम्बन्ध में (या लॉग इन नहीं) के साथ नहीं आता है, तो रिश्ता ही आप के बीच, अंत में, हानिकारक और एक तरफा हो सकता है। इस तरह की स्थिति में चूमा मत हो।
  • विधि 3

    एक वजन घटाने के लिए एक मित्र को प्रोत्साहित करें
    एक मित्र को प्रोत्साहित करें शीर्षक स्टेर 20
    1
    उसे मत बताना उसे अपना वजन कम करना है। आप किसी के सिर नहीं हैं, यदि नहीं, और अपने आप को एक मित्र को बताएं जो वजन कम करना चाहते हैं तो वह कठोर है। इसके अलावा, आप अपनी दोस्ती खोने का जोखिम उठाते हैं। हर कोई, अपने फैसले करके, खुद को चुनने में सक्षम होना चाहिए कि वह खुद के लिए सबसे अच्छा क्या है
    • इसे ध्यान में रखें भले ही वजन स्वास्थ्य समस्या बन गया हो। सभी संभावनाओं में वह पहचान लेगा कि उसे एक समस्या है और यदि वह कुछ करना चाहता है, तो वह ऐसा करेगा।
  • एक मित्र को प्रोत्साहित करें शीर्षक 21 छवि
    2
    वजन कम करने की उनकी योजनाओं का एक सक्रिय अंग बनें जब कोई व्यक्ति वजन कम करने के लिए तैयार होता है, तो उसे अपने दोस्तों के समर्थन की जरूरत होती है। यदि आप अपनी समस्या को अपने साथ साझा करने के लिए तैयार हैं, तो आपको आहार और शारीरिक गतिविधि के बारे में जानने के लिए हर संभव प्रयास करें, जिसे आपको पालन करना होगा।
  • अपने दोस्त के साथ प्रशिक्षित करने की कोशिश करें उसे बताओ कि आप उसके साथ बाइक पर काम करने जा रहे हैं या आप हर दिन शाम को चलाने के लिए जा रहे हैं। जिम में जाएं और इसे प्रोत्साहित करें।
  • उसके साथ व्यंजन तैयार करें या जो उनके आहार द्वारा प्रदान किए गए हैं, ताकि वह इस आहार के विकल्प में अकेले महसूस न करें।
  • इमेज शीर्षक से एक मित्र को प्रोत्साहित करें चरण 22
    3
    क्या करता है पर ध्यान केंद्रित मत करो। यह निगरानी करने के लिए आपका काम नहीं है कि यह क्या करता है। जब तक आप विशेष रूप से इसके लिए नहीं पूछा करते, तब तक फोकस नहीं होता कि चीजें कैसे चल रही हैं, क्या खा रही है, विफलता के क्षणों और इतने पर। आप अपने आहार के पुलिसकर्मी नहीं हैं उसे समर्थन करने और उसे प्रोत्साहित करने के लिए उसके आगे खड़े हो जाओ, उसे अपनी कर्तव्य करने के लिए मजबूर न करें
  • छोटी जीत और लक्ष्यों के लिए जयकार करें, जो इसे पूरा करता है
  • आप कुछ सही नहीं कर सकते जब आलोचना से बचें यदि आप प्रशिक्षण के दौरान गलत खा रहे हैं या थोड़े कमजोर हैं, तो उन्हें व्यस्त होने के लिए कहने की आपकी ज़िम्मेदारी नहीं है
  • एक मित्र को प्रोत्साहित करने वाला स्टेप 23 शीर्षक चित्र
    4
    रास्ते में हासिल किए गए परिणाम जश्न करें। जब आप अपना वजन कम करेंगे या अपने व्यायाम कार्यक्रम को तेज करने में कामयाब होंगे, तो जश्न मनाएं! सुनिश्चित करें कि उत्सव भोजन पर ध्यान केंद्रित और ध्यान केंद्रित न करें।
  • उसे एक फिल्म देखने के लिए बाहर ले जाओ, उसे एक पेडीक्योर दें या उस खूबसूरत नई किताब को वह इच्छाएं खरीद लें।
  • एक मित्र को प्रोत्साहित करें
    5
    व्यक्ति का ध्यान रखना, आहार नहीं जब आप उससे बात करते हैं, आहार पर ध्यान केंद्रित न करें, उसने क्या किया है या वह कहाँ गिर गया है इसके बजाय, उससे पूछें कि चीजें कैसे चल रही हैं (उनके जीवन में), कैसे कुत्ते है, स्कूल कैसा चल रहा है या समाचार क्या है।
  • याद रखें कि चाहे आप सफल हों या वजन कम करने में असफल हों, आपका दोस्त हमेशा रहेगा उनका जीवन वजन घटाने के चारों ओर नहीं घूमना चाहिए और इसका वजन कितना होता है।
  • 6
    अतिरंजना से बचें किसी को दिखाने के लिए एक मजबूत प्रलोभन है कि आप कितने करीब हैं, आपको अनगिनत विचार प्रदान करते हैं "मुनाफा" चीजें बेहतर करने के लिए, एक प्रशिक्षण कार्यक्रम करना और वजन कम करने के तरीके पर कई किताबें खरीदना हार न दें
  • उसे पूछना बेहतर है कि उसे क्या जरूरत है और बस उसके आस-पास रहने के बजाय उसे उन चीजों को करने की बजाए जो उन्हें नहीं चाहिए।
  • टिप्स

    • जब आप किसी दोस्त को प्रोत्साहित करते हैं तो निर्णय लेने से बचें, यह एक कठिन समय हो, निराशा का सामना करें या अपना वजन कम करें। जैसे वाक्यांश "आपको अधिक सावधान रहना होगा" या "यदि आप स्वस्थ आहार का पालन करना चाहते थे तो आप इतने उदास नहीं होंगे" वे केवल उसे परेशान करेंगे
    • रात अक्सर उन लोगों के लिए सबसे कठिन समय होता है जो किसी समस्या से गुजर रहे हैं या प्रोत्साहन की जरूरत है। खुद को उपलब्ध कराने की कोशिश करें

    चेतावनी

    • कभी भी किसी को न बताएं कि आप जानते हैं कि वह क्या महसूस कर रहा है। आप लगभग निश्चित रूप से नहीं जानते कि आप वास्तव में कैसा महसूस करते हैं या, यदि आप जानते हैं, तो आप यह भी जानते होंगे कि उसे यह कहने के लिए बेहतर है कि वह उसके लिए क्या करने की कोशिश कर रहा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com