आपसे संपर्क करने के लिए अपने दोस्तों को प्रोत्साहित कैसे करें

क्या आपको कभी केवल एक ही व्यक्ति होने का अहसास है जो आपकी दोस्ती करता है? आप केवल एक ही हैं जो कॉल करता है, लिखता है, ईमेल भेजता है, आईएम और ग्रंथ - वाह! अपने दोस्तों को पहल करनी चाहिए और कुछ समय में आपसे संपर्क करना चाहिए, है ना? इस स्थिति को बेहतर तरीके से प्रबंधित करने के तरीके हैं, जहां आप अपने दोस्तों से संपर्क करने के लिए केवल एक ही हैं।

कदम

शीर्षक वाले चित्र आपसे अधिक मित्रों से संपर्क करने के लिए प्रोत्साहित करें
1
समझे कि सभी दोस्ती एक आदान-प्रदान और विनिमय के आधार पर होने चाहिए। कभी-कभी ऐसा होता है कि यह एक्सचेंज समान रूप से वितरित नहीं होता है यह सिर्फ जीवन का एक तथ्य है, और यदि आप ऐसे दोस्तों के साथ संबंध बनाना चाहते हैं, जिनके पास किसी भी समय देने के लिए बहुत कुछ नहीं है, तो आपको इसे स्वीकार करना होगा। कभी-कभी यह सब आप पर पड़ जाता है - कभी-कभी आप 100% दे देते हैं जबकि 0% देते हैं जबकि दूसरी बार, 50/50 समता लगता है। लेकिन यह जीवन है, यह सामान्य है
  • शीर्षक वाले छवि को आपसे अधिक चरण 2 से संपर्क करने के लिए अपने मित्रों को प्रोत्साहित करें
    2
    अपने दोस्तों को बताएँ कि हर तरह का संपर्क स्वागत है सुनिश्चित करें कि आपका आवाज़ अनुकूल है, या आप ईमेल को तुरंत जवाब दे सकते हैं, आदि - उन्हें समझें कि आपको किसी विशेष कारण से संपर्क करने की ज़रूरत नहीं है, वे आपको बोलने के लिए सही कह सकते हैं, और आप उन्हें सुनकर खुश होंगे।
  • छवि शीर्षक से अधिक मित्रों से संपर्क करने के लिए अपने मित्रों को प्रोत्साहित करें
    3
    विषय का सामना करते समय स्थिति को हल्का करने के लिए हास्य का प्रयोग करें। अपने मित्र से बात करें जैसे कि आप एक नाजुक व्यक्ति थे। एक ईर्ष्यापूर्ण प्रेमी नहीं, बल्कि एक तरह का मजेदार उच्चारण करना या किसी अन्य तरीके से प्रयोग करना जो स्पष्ट करता है कि आप मजाक कर रहे हैं - बताओ, अपमान न करें या धूमिल हो, आदि। सबसे ऊपर, आपको पता होना चाहिए कि कब रोकना है - अचानक मजाक करें: "ओह, ब्रेंडन, तुमने कभी मुझे फोन नहीं किया, तुम मुझे कभी नहीं लिखें- मुझे क्या चाहिए? कि तुम मुझसे प्यार नहीं करते, यहाँ"! और फिर, घबराहट, आप कहते हैं: "मुझे पता है कि तुम इतने व्यस्त हो- लेकिन मैं आपको सुनकर खुश हूं, मैं आपको याद करता हूं" और करीब आगे मत जाओ, बस विषय को बदल दें।
  • शीर्षक वाले छवि को आपसे अधिक चरण 4 से संपर्क करने के लिए अपने दोस्तों को प्रोत्साहित करें



    4
    एहसास है कि आप अपने दोस्त हो सकता है "अधिक जरूरतमंद" एक समय में जब आपके मित्र को अंतरिक्ष की जरूरत होती है अगर यह मामला है, तो सबसे अच्छी बात आप कर सकते हैं एक सहानुभूति मित्र की तरह व्यवहार करते हैं। जबकि आपके पास बहुत समय और पैसा उपलब्ध हो सकता है, आपका मित्र वित्तीय संकट में हो सकता है, या पढ़ाई के साथ जोर दिया जा सकता है। अपनी समस्याओं के साथ वजन करने के बजाय, आपका दोस्त थोड़ी देर के लिए पीछे हट सकता था, जब तक कि चीजें बेहतर न मिलें इसका लाभ उठाएं: यह इलाका जांचने का एक तरीका हो सकता है ("मैं तुम्हारे बारे में चिंतित हूं - थोड़ी देर के लिए आपको अलग किया गया है। क्या कोई समस्या है जिसे मैं आपकी मदद कर सकता हूं?") या अपने अनुरोध का सम्मान अपनी जगह छोड़ने के लिए निहित। बस खुले और दोस्ताना होने की कोशिश करें, दोस्त को यह समझने की कोशिश करें कि जब वह आपसे संपर्क करने के लिए तैयार है, तो आप उपस्थित होंगे।
  • शीर्षक वाले छवि को अपने मित्रों से प्रोत्साहित करें और अधिक चरण 5 से संपर्क करें
    5
    एक कदम वापस ले लो। एक बार जब यह स्पष्ट हो जाता है कि आपका मित्र आपसे संपर्क नहीं कर रहा है या आप पर भरोसा नहीं कर रहा है, लेकिन ऐसा लगता है कि आपकी दोस्ती में ऐसा कुछ शामिल नहीं है, थोड़ी देर के लिए वापस आ जाओ। अपने दोस्त को उसके जीवन में उसके साथ परेशान किए बिना उसके साथ क्या हो रहा है, इसके बारे में बताएं। उसे पता है कि आप वहां हैं और आप अभी भी उसे हर हफ्ते या दो, एक हानिरहित एसएमएस भेजकर या समय-समय पर एक संदेश छोड़कर उसे छोड़कर ईमेल भेज सकते हैं। जैसे एक वाक्यांश "क्या आप व्यस्त हैं? मुझे बुलाओ? "ठीक है। लेकिन अगर वह जवाब नहीं देता, तो उसे रहने दें - आग्रह न करें या जैसे संदेश छोड़ें: "अरे योना, मैं रॉबिन हूँ मुझे सिर्फ नमस्ते कहने के लिए कहा जाता है, हमने थोड़ी देर के लिए चैट नहीं किया था और मेरे पास कुछ मुफ्त मिनट थे। मैं थोड़ा सा ठीक करने की उम्मीद कर रहा था। अगर मुझे कॉल करें - अन्यथा मुझे आशा है कि आप ठीक हैं, मैं सिर्फ आपको यह बताना चाहता हूं कि मैं आप के बारे में सोच रहा था। हम चैट के लिए जल्द ही आपसे बात करेंगे"। ये गैर-इनवेसिव, गैर-धमकी देने वाले प्रयासों को संपर्क करने और एक ईमानदार संदेश छोड़ने का प्रयास करते हैं जो आप चिंतित हैं, लेकिन सावधान रहें: एक बार जब आपने एक संदेश दिया है और छोड़ दिया है, तो यह पर्याप्त है।
  • छवि शीर्षक से अधिक मित्रों से संपर्क करने के लिए प्रोत्साहित करें
    6
    वास्तविकता स्वीकार करें कभी-कभी, जब वह आपसे दूर हो जाता है, तो आपको यह समझने का उनका तरीका है कि उस समय के लिए दोस्ती वास्तव में प्राथमिकता नहीं है। यदि आपके लिए इतना महत्वपूर्ण है कि सभी दोस्ती दैनिक, साप्ताहिक, मासिक आदि को रखे जाते हैं, तो यह आपके लिए सही दोस्त नहीं है। कई दोस्ती खींचें - इसका मतलब यह है कि कभी-कभी आप किसी व्यक्ति के करीब हैं, दूसरी बार, आपके पास कोई संपर्क नहीं है अंत में, एक मित्र दूसरे, उसके संपर्क, और बैंग को ट्रैक करता है! ऐसा लगता है जैसे समय बीतने कभी नहीं था - और वे अपनी दोस्ती पुनः प्राप्त करते हैं। दूसरे समय में, मित्र आसानी से चले जाते हैं, अन्य हितों का विकास करते हैं, दूसरे दोस्त बनाते हैं, और उन्हें स्थायी रूप से खो देते हैं यह स्वीकार करना जरूरी है कि पूरे पर दोस्ती दो-तरफा स्वैच्छिक स्थिति है। अपने मित्र को अपने रास्ते पर चलो, और अपनी दोस्ती के आपके पास अच्छी यादें खजाना करें।
  • टिप्स

    • बेशक, अपने दोस्त के लिए कमरा छोड़ दें, लेकिन इसे पूरी तरह से छोड़ दें एक साथ दोपहर का भोजन करो, एक संदेश भेजें, या उन्हें एक घटना में आमंत्रित करें सिर्फ यह जानकर कि आप उसके बारे में सोच रहे थे, वह उत्साहजनक हो सकता है, भले ही वह भाग न ले जाएं यहां तक ​​कि पार्टियां भी अच्छे हैं, क्योंकि इसमें आपके साथ अकेले रहने का दबाव नहीं है, बहुत सारे लोगों से बात करने के लिए होगा
    • यदि आप अपने मित्र से बात करते हैं कि आप पहल को अधिक बार लेना चाहते हैं, तो इसे थोड़ा `हास्य के साथ करने की कोशिश करें और एक बड़ी समस्या बनाने से बचें
    • अधिक से संपर्क करने की आवश्यकता पर फोकस करें, और अपने आप से पूछें कि यदि आपके मित्र के साथ आपको अधिक संपर्क की आवश्यकता है या आपसे संपर्क करना चाहते हैं, तो यह है कि आपकी भावनाएं हैं जो दोस्ती से परे हैं। यदि यह आपका मामला है, तो आपको यह तय करना होगा कि आपकी भावनाओं को प्रकट करना है या नहीं।

    चेतावनी

    • क्रोध के दृश्य या रोने के बारे में रो रही है कि आप कितनी ही मुश्किल से अपने मित्र से संपर्क कर सकते हैं, बस भाग जाएंगे, और शायद आपको एक शिकारी के रूप में लेबल किया जाएगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com