कंप्यूटर पर योग का अभ्यास कैसे करें

आपकी मांसपेशियों को अभी क्या लगता है? थोड़ा ब्रेक ले लो कंप्यूटर पर योग करें यह बहुत आसान है और आपको कुछ मिनटों में आराम महसूस होगा। कंप्यूटर के सामने योग आपको आपके शरीर में तनाव को छोड़ने में मदद करता है। ध्यान और आत्म-विश्लेषण के माध्यम से अपना मन शांत रखें यह लेखक की प्रतिक्रिया और कार्यालय के कर्मचारी आदर्श दिन के दौरान सकारात्मक रहने के लिए, कंप्यूटर प्रत्येक दिन आप दिन भर में सकारात्मक रहने में मदद मिलेगी के लिए अभ्यास योग है।

कदम

Do Computer योग चरण 1 नामक छवि
1
अपने सिर को ले जाएं और मानसिक रूप से कार्य करें मंत्र "ओम"। अपने सिर को दाएं और बाएं मुड़ें आगे और पीछे
  • टू कंप्यूटर योग चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने कंधों को सभी तनावों को ढीला करने के लिए ले जाएं। आपके लिए सबसे प्रभावी तरीका खोजें आगे बढ़ें और फिर उन्हें घुमाएं। अपने कोहनी के साथ ले जाएँ और सोचें "ओम, ओम, ओम ..." और इसे फिर से घुमाने दो। मानसिक रूप से कार्य करना जारी रखें "ओम"।
  • Do Computer योग चरण 3 नामक छवि
    3
    स्थानांतरित करें कशेरुक स्तंभ दाएं और बाएं किनारे पर अपना सिर भी मुड़ें सोच "ओम, ओम, ओम ..." कशेरुक स्तंभ में
  • टू कंप्यूटर योग चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने पैरों को जमीन पर ले जाएं उच्चारण "ओम" पेट में, पैरों में, पैरों में और पृथ्वी में। पूरी धरती पर ध्यान दें और मंत्र के बारे में सोचें "पृथ्वी"।
  • Do Computer Yoga Step 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    मालिश सिर से पैर तक शरीर अपने हाथों को अपने सिर पर रखो, अपने हथेलियों को रगड़ें, ऊपर आकाश आकाश की कल्पना करें और मंत्र का उच्चारण करें "स्वर्ग"। अपने शरीर पर प्रकाश आ रहा महसूस करें पूरे शरीर पर चेहरे, आंखों, कानों पर, प्रकाश में मालिश करें और सोचें "लाइट, लाइट ..." अपने शरीर पर प्रकाश के साथ भरें अपने पैरों को ले जाएं, पृथ्वी में प्रकाश महसूस करें और सोचें, "लाइट ..."।
  • Do Computer Yoga चरण 6 शीर्षक वाली छवि



    6
    अपने हाथों को ले जाएं और अपने प्रियजनों और सभी लोगों को प्रकाश भेजें। उच्चारण "मैं प्रकाश को ... सभी लोगों को खुश होने के लिए भेजता हूं। पूरी दुनिया कर सकते हैं खुश रहो."
  • डू कंप्यूटर योग चरण 7 नामक छवि
    7
    अपने हाथों की हथेलियां रगड़ें प्रबुद्ध स्वामी और उच्चारण के बारे में सोचो, "ओम, आप सभी प्रबुद्ध स्वामी, मैं आपसे अनुरोध करता हूं, मेरी यात्रा पर मेरी मदद करो" अब आप एक प्रश्न पूछ सकते हैं। अपने जीवन के बारे में सोचो आपके लक्ष्य क्या हैं? आपका रास्ता क्या है? आप के अंदर जवाब सुनें। जवाब अंदर लग रहा है यह क्या है?
  • Do Computer Yoga Step 8 नामक छवि
    8
    अपने हाथों को अपने पैरों या पेट पर रखें शांत आपका मन और मंत्र के बारे में सोचें "ओम", सिर में, सीने में, पेट में, पैर, पैर, पृथ्वी में और पूरे ब्रह्मांड में "ओम ओम ओम शांति ओम शांति शांति ओम शांति ओम शांति ..."
  • डू कंप्यूटर योग चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    एक मिनट के लिए सोच बंद करो यह पर्याप्त नहीं है कि आप बिना सोचे, बैठें
  • आपको अपने जीवन में क्या करना है? यह लो।
  • अब आपका सकारात्मक विचार क्या है? क्या आप पूरे दिन और जीवन में सकारात्मक रहने में मदद करता है? उदाहरण के लिए, "मेरा सकारात्मक विचार है: मैं आशावादी हूं, मैं आशावाद के साथ अपने रास्ते का अनुसरण करता हूं।"
  • Do Computer योग चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    का आनंद लें!
  • टिप्स

    • एक आध्यात्मिक व्यक्ति दुनिया में अपनी आंतरिक सुख और प्रेम के लिए काम करता है। वह अपने शरीर और स्वास्थ्य की देखभाल करता है लेकिन उनका मन मुख्य रूप से उनके साथियों की खुशी में दिलचस्पी रखते हैं। इस पद्धति के माध्यम से, अहंकार घुल जाता है और योगी प्रकाश में बढ़ता है।
    • एक प्रेरक कहानी: कैमरीपा एक मोची थी वह और उनकी पत्नी सुबह से रात तक काम करने के लिए पर्याप्त पैसा कमाने के लिए काम करते थे रोजमर्रा के प्रयास के कई सालों के बाद, एक कर्मचारी के रूप में कैमरिप अपने जीवन से थक गए। वह एक सुखी, सुखी और शांतिपूर्ण जीवन चाहता था
    • उन्होंने एक योगी से पूछा कि क्या वह अपने और उसकी पत्नी के लिए योग मार्ग जानता था। योगी ने अपनी आध्यात्मिक यात्रा अपने पेशे को बनाने के लिए कैमरीपा को सलाह दी। कैमरिप ने उससे पूछा कि उसे कैसे करना चाहिए था। योगी ने जवाब दिया कि उन्हें अपने जीवन में सबसे पहले लक्ष्य को फिर से परिभाषित करना होगा। कैमरिप एक स्वतंत्र योगी की तरह नहीं रह सकते लेकिन वह अपने भीतर की खुशी विकसित करने के लिए अपने काम में हर जगह इस्तेमाल कर सकते हैं। बाहरी रूप से, उसे पहले की तरह रहना पड़ा था लेकिन अंदर, वह और उसकी पत्नी को योगी की तरह रहना पड़ा।
    • एक खुशहाल दुनिया के लक्ष्य के साथ वे कर्म-योगी रहते थे। उन्होंने खुद को शांति और दुनिया में प्यार करने के लिए प्रतिबद्ध। बारह साल बाद, उनकी प्रबुद्ध ऊर्जा जागृत हो गई और उन्हें प्रकाश से भर दिया। वे भगवान में रहते थे और प्रकाश उनके माध्यम से काम किया। अब उनके पास इतनी शक्ति थी कि उनका काम लगभग ही खुद ही पैदा हुआ था। उनके शरीर ने अभिनय किया, उनके दिमाग सोच रहे थे, और आत्मा आनंद में थीं। वे ध्यान और कार्रवाई की एकता में रहते थे। काम खुश है, अगर यह भगवान (एकता), शांति और प्यार की ओर जाता है
    • एक सामान्य व्यक्ति अपने अहंकार के लिए काम करता है, उसकी खुशी के लिए, अपने करियर, सांसारिक धन और मान्यता के लिए। इस तरह वह अपने अहं को मजबूत करता है और जीवन के सामान्य तनाव के कारण अधिक से अधिक तनाव का कारण बनता है। वह अपने पूरे जीवन में अपनी आंतरिक ऊर्जा का खपत करता है
    • कैमरिपा और उनकी पत्नी ने तब से योग का अभ्यास किया, सुबह से रात तक उन्होंने दिन में प्रबुद्ध स्वामी के लिए एक प्रार्थना की शुरुआत की। उन्हें दिन के लिए एक सकारात्मक दृष्टिकोण मिला, और एक ध्यान के साथ दिन समाप्त हो गया दिन के दौरान उन्होंने इतने छोटे छोटे विराम दिए, और उनकी भावना सकारात्मक बना रही थी उन्होंने अपने दैनिक जीवन में बहुत से आध्यात्मिक प्रथाओं को जोड़ लिया और उनके तनाव में अधिक से अधिक कम हो गए।

    चेतावनी

    • बहुत ज्यादा काम न करें, लेकिन बहुत अधिक आराम न करें स्वस्थ और खुश रहने के लिए अपना व्यक्तिगत संतुलन खोजें हर दिन कुछ आध्यात्मिक अभ्यास करें हर दिन कंप्यूटर पर योग का अभ्यास करें और दिन आपका हो जाएगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com