घुमाव को रोकने के लिए कैसे करें

आधुनिक आराम और तंग लय हर झुकाव की संभावना है। दुर्भाग्य से, जब आप झुकाते हैं, तो आपके शरीर एक ऊर्ध्वाधर स्थिति में काम करता है, इसके बजाए काम करने में बहुत कम कुशल होते हैं। लंबे समय तक घुमावदार मनोवृत्ति मस्तिष्क की कोशिका के तनाव में होते हैं, कशेरुकाओं में और कशेरुकाओं के बीच की डिस्क में। सौभाग्य से, इस आसन

सामग्री

वक्र प्रतिवर्ती है, और आप इसके तुरंत बाद हस्तक्षेप कर सकते हैं

कदम

1
सही मानसिकता दर्ज करें घुमावदार मुद्रा के सबसे कठिन पहलुओं में से एक यह महसूस करना है कि आप इसे ले रहे हैं! अपना पीठ सीधा रखने के लिए एक सचेत प्रयास करें:
  • जब आप चलते हैं तो आगे की ओर देखिए इसे करने के लिए उपयोग करने में कुछ समय लगता है, लेकिन आपको अपने पैरों और अपने परिधीय दृष्टि पर भरोसा करना सीखना होगा। यदि आप अपने आप को फुटपाथ देख रहे हैं, जैसा कि आप इसके बगल में चलते हैं, तो अपना दृष्टिकोण क्षितिज की तरफ खींचें।
  • अपनी पीठ को दीवार के पास रखते हुए - कुर्सी पर। जब आप बैठते हैं, तो कुर्सी को अपनी मेज या मेज के करीब खीचें और पीठ के पीछे अपनी पीठ के ऊपर अपना पूरा बैक रखो।
  • सीधे खड़े रहें जब आप खड़े होते हैं, जब भी आप इसके बारे में सोचते हैं जल्द ही आप हमेशा ऐसा करने की आदत में आ जाएंगे
  • 2
    अपने दोस्तों के साथ जुड़ें एक विश्वसनीय दोस्त खोजें और उसे बताएं कि आप सीधे खड़े होना चाहते हैं। उसे पूछने के लिए कहें कि जब आप दुबारा वापस ले जाएं तो आप सीधे बाहर निकल सकें।
  • 3
    बल के माध्यम से सीधा कुछ भी आपके शरीर को केंद्रीय बल के रूप में खड़ा रहने में मदद मिलेगी। यहां तक ​​कि अगर आप एक एथलीट नहीं हैं, तो आप सामान्य स्वास्थ्य अभ्यास शुरू कर सकते हैं और अपनी पीठ की मांसपेशियों को मजबूत कर सकते हैं। व्यायाम से प्रतिरोध निकलेगा, जिससे आप लंबे समय तक खड़े हो सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप एक चक्र में अधिक धीरज हो जाएगा और इससे आपको खड़ा होने में मदद मिलेगी। एक निजी ट्रेनर पर विचार करें प्रशिक्षक आपके लिए एक नियमित व्यायाम स्थापित करने में सक्षम होंगे, जो सीधे खड़े रहने के लिए आवश्यक मांसपेशियों को मजबूत करेगा। आप ट्रेनर के साथ विभिन्न सत्र कर सकते हैं और फिर अपने दम पर दिनचर्या जारी रख सकते हैं।



  • 4
    योग. अपनी मुद्रा को बेहतर बनाने का एक आसान तरीका है योग का अभ्यास करना, खासकर आइंगर शैली में। आसन (स्थान) अंतरिक्ष में हमारे शरीर के सही संरेखण पर ध्यान केंद्रित करते हैं, और अभ्यास प्राणायाम (श्वास) विस्तृत, स्वस्थ श्वास बनाने में आपकी सुविधा के लिए ट्रंक और सीने में अंतरिक्ष के कुछ हिस्सों के निर्माण पर ध्यान लाते हैं। साथ में वे लोगों को अपने आसन के लिए भारी सुधार प्राप्त करते हैं।
  • 5
    अपनी मांसपेशियों को प्रशिक्षित करें एक तौलिया रोल करके और कशेरुक स्तंभ पर उस पर झूठ बोलकर गर्दन और छात्रालयों की मांसपेशियों को संक्षेप में भंग करें। इसे अपनी गर्दन के तल पर बंद करो, और अपने हाथों से बाहर की तरफ ही इस पर झूठ बोलें, जैसे कि आप रोकने के संकेत और अपने सिर को वापस कर रहे थे। कम से कम 6 गहरी साँसों के लिए स्थिति पकड़ो, एक समय में 5 मिनट तक काम कर रहे
  • 6
    वह अपने सिर पर एक पुस्तक के साथ चलता है यह मजाक नहीं है, यह सचमुच आपके शरीर को याद रखेगा कि उसे सीधे और तनावपूर्ण चलने में क्या महसूस करना चाहिए।
  • टिप्स

    • हार न दें! यह आपके शरीर के वर्षों को वक्रित होने के लिए इस्तेमाल करने के लिए ले गया, इसे ठीक करने में वर्षों लग सकते हैं। लेकिन यह इसके लायक है! जो लोग सीधे आगे विश्वास कर रहे हैं! आप खुद की छवि को सुधारेंगे और दूसरों को आप के बारे में क्या सोचेंगे।
    • एक समय में एक मालिश चिकित्सक के पास जाने और तनाव की मांसपेशियों को ढीला करने के लिए मालिश करने में सहायक हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com