बैकहै के साथ काम पर कैसे बैठें

एर्गोनॉमिक्स उत्पादों और मुद्राओं का अध्ययन है जो मानव शरीर को अधिक उत्पादक और स्वस्थ होने की अनुमति देता है। आपने कार्यस्थल में पहले से ही इस शब्द को सुना हो सकता है, क्योंकि जो लोग दिन में 8 घंटे बैठते हैं, वे विशेष रूप से गलत आसन के कारण होने वाली क्षति के कारण होते हैं। अपनी आँखों में तनाव और कार्पल टनल सिंड्रोम से पीड़ित होने के अलावा, आसीन काम के कारण सबसे बड़ी परेशानी वापस आती है। गलत स्थितियों ने कशेरुकाओं के स्तंभ पर बहुत अधिक तनाव लगाया, तंत्रिकाओं को परेशान किया और पेशी के दर्द के कारण। कई चीजें हैं जो आप डेस्क की स्थिति को समायोजित करने के लिए कर सकते हैं और सुनिश्चित करें कि आप स्वस्थ तरीके से बैठें। यह लेख आपको बताएगा कि आपको पीठ दर्द से पीड़ित होने पर काम पर कैसे बैठना है। पढ़ना जारी रखें

कदम

छवि पर काम बैठो अगर आप पीठ दर्द चरण 1 है
1
काम पर गतिशील रहें यद्यपि आप अपने डेस्क को एर्गोनॉमिक रूप से सही कर सकते हैं, पीठ दर्द के मुख्य कारणों में से एक है आंदोलन की कमी के कारण मांसपेशी शोष। उठो और प्रिंटर पर जाएं, कार्यालय में कुछ कदम उठाएं या हर 30 मिनट में अन्य विभागों में चले जाएं।
  • यदि आप पीठ दर्द के चरण 2 पर काम करते हैं तो बैठो छवि
    2
    जब आप अपने डेस्क पर 10 मिनट के लिए स्विस बॉल में 3 बार काम करते हैं सुनिश्चित करें कि आप उस कुर्सी की ऊंचाई पर हैं जब आप उस पर बैठते हैं इन अंतरालों के दौरान मांसपेशियों को जगाने से, आप ट्रंक के उन लोगों को मजबूत कर सकते हैं और पीठ दर्द से छुटकारा पा सकते हैं।
  • छवि पर बैठो कार्य शीर्षक यदि आपको पीठ दर्द चरण 3 है
    3
    एक कुर्सी चुनें जिसे एक रिक्त स्थिति में समायोजित किया जा सकता है। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि इसमें काठ का समर्थन है यह सत्यापित करें कि कुर्सी में 135 डिग्री वाले कोण हैं
  • अल्बर्टा, कनाडा विश्वविद्यालय के रेडियोोलॉजिस्ट्स ने पाया है कि इस कोण पर एक टिका हुआ बैरलस्ट पर आराम करते समय पीठ कम तनावपूर्ण होता है। कोण निर्धारित करने के लिए विभिन्न बैठने की स्थिति में लोगों को चुंबकीय अनुनादियां दी गई हैं। एक अच्छी तरह से बैठने की स्थिति, हालांकि एक बार सबसे अच्छा माना जाता है, वास्तव में मांसपेशियों में तनाव पैदा कर सकता है, खासकर अगर कोर की मांसपेशियों को बहुत मजबूत नहीं है सबसे खराब स्थिति आगे की एक है।
  • यदि आपको पीठ दर्द के चरण 4 पर काम किया गया है तो छवि पर बैठो
    4
    कुर्सी पर बैठो ताकि जांघ फ्लैट हो, मंजिल के समानांतर हो। यह वह ऊंचाई है जिस पर आपकी कुर्सी होना चाहिए। अपने पैरों को फर्श पर रखें
  • यदि आपको पीठ दर्द के चरण 5 पर काम किया गया है तो छवि पर बैठो
    5
    जब तक तकरीबन मंजिल की समानांतर नहीं होती तब तक कोहनी मोड़ें। डेस्क थोड़ी कम होनी चाहिए, इसलिए जब आप अपने कंप्यूटर पर लिखते हैं तो आपके सामने फ्लैट होते हैं। जब आप सही ढंग से बैठे हों तो ऊंचाई को मापने के लिए किसी सहकर्मी से पूछें, ताकि आप एक सटीक मान प्राप्त कर सकें।
  • यदि डेस्क समायोजित करना संभव नहीं है, तो यह बेहतर है कि यह बहुत कम होने के बजाए अधिक हो। एक डेस्क के लिए जो बहुत अधिक है, आप हमेशा कुर्सी समायोजित कर सकते हैं ताकि कोहनी मंजिल के समानांतर हो। इस मामले में भी डेस्क के नीचे एक फुट्रेज डाल दिया, ताकि जांघ फर्श के समानांतर रहे।
  • छवि पर बैठो काम शीर्षक यदि आपको पीठ दर्द चरण 6 है



    6
    डेस्क के नजदीक बैठो, इसलिए मॉनिटर आपके चेहरे से आपके हाथ की लंबाई के रूप में दूर है। अच्छी दृष्टि के साथ, आपको आगे झुकने की आवश्यकता नहीं है, जो गरीबों के पीछे मुंह बनाना होगा। मॉनिटर को एक पर्याप्त ऊंचाई पर रखें ताकि स्क्रीन को देखने के लिए आपको अपने सिर को ऊपर या नीचे नहीं ले जाना पड़े।
  • छवि पर बैठकर काम करें यदि आपके पास पीठ दर्द है चरण 7
    7
    अगर आपको फ़ोन पर बहुत कुछ बोलने की आवश्यकता है, तो हेडसेट खरीदें। एक सेलफोन पर गर्दन बढ़ाया या ठोड़ी और कंधे के बीच फोन को पकड़ना गर्भाशय ग्रीवा क्षेत्र में रीढ़ की हड्डी के लिए बेहद हानिकारक है और गर्दन में दर्द या दोहरावदार तनाव की चोट में परिणाम होगा।
  • छवि पर बैठो काम शीर्षक यदि आपको पीठ दर्द चरण 8 है
    8
    कुर्सी के हथियार समायोजित करें ताकि आप थोड़ा अपने कंधों को बढ़ा सकें ये बहुत अधिक नहीं रहना चाहिए, लेकिन यदि वे थोड़ा ऊपर उठाए जाते हैं तो आप अपने शरीर को थोड़ी सी फैलाने की अनुमति देते हैं और अपनी कलाई को और अधिक समर्थन देते हैं।
  • यदि आपको पीठ दर्द है, तो चरण 9 पर बैठो छवि का शीर्षक
    9
    अपनी कलाई का स्थान लगाएं ताकि वे कुंजीपटल से बिल्कुल समानांतर हों। सुनिश्चित करें कि वे ऊपर या नीचे इंगित नहीं कर रहे हैं
  • यदि आपको पीठ दर्द के चरण 10 पर काम करना है
    10
    अपने कार्यालय के काम के लिए सभी सामान्यतः इस्तेमाल किए गए उपकरण रखें, जैसे माउस या स्टेपलर, सही या बाएं- चाहे आप बाएं हाथ वाले या दायें हाथ वाले हों या नहीं - इसलिए वे सुविधाजनक रूप से हाथ से निकट होते हैं।
  • टिप्स

    • आपने वाक्यांश को एक हजार बार सुना होगा "सीधे बैठो", एक अच्छा बैठे आसन का वर्णन करने के लिए अल्बर्टा विश्वविद्यालय, जिसने इस पर शोध किया है, का मानना ​​है कि यह कार्यस्थल के लिए एक उपयुक्त स्थान नहीं है। सीधे बैठे बस्ट की मांसपेशियों के लिए एक अच्छा अभ्यास है, उन्हें कसरत में संलग्न करने के लिए - काम के लंबे दिनों के लिए, यह माना जाता है कि एक खाली मुद्रा बेहतर है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • रेक्लिनर डेस्क कुर्सी
    • काठ का समर्थन
    • footrest
    • हेडसेट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com