कैसे बवासीर के साथ बैठो

जब लोग बवासीर के बारे में बोलते हैं (जिसका सही नाम रक्तस्रावी रोग है) लोगों को शर्मिंदा होता है, लेकिन करीब-करीब वयस्कों को कभी-कभी इससे पीड़ित होता है विकार तब होता है जब लगातार बैठे या प्रयास abnor- आसपास हालांकि यह इलाज है और एक गंभीर स्वास्थ्य समस्या को शामिल नहीं करता रगों में स्थिर रक्त से भरा जेब बनाता है, हालांकि, कई समस्याएं पैदा कर सकते हैं, जब यह समय की बात आती है बैठते हैं। यदि आप सूजन वाले बवासीर के बावजूद थोड़ा और आराम से आराम करना चाहते हैं, तो आपको इसे कम बार सावधानी से करना चाहिए और परेशानी को संभालना चाहिए।

कदम

विधि 1

आरामदायक तरीके से बैठें
बवासीर के साथ बैठो छवि चरण 1
1
WC पर स्थिति बदलें अपने इतिहास के अधिकांश के लिए, मनुष्य जंगल में या एक छेद में जमीन पर बैठ गए हैं और दुनिया में अरबों लोग इस स्थिति का उपयोग आजकल भी करते हैं। क्राउच पेट के पास अपने घुटनों के साथ नीचे, मल के निष्कासन के लिए सही ढंग से आंतरिक अंगों संरेखित करता है प्रक्रिया को तेज करने और कुछ विशेषज्ञों का मानना ​​है कि विकासशील बवासीर की संभावना कम हो।
  • यदि क्राउचिंग का विचार समस्या से निपटने के लिए क्या करने के लिए तैयार है, तो कम से कम अपने पैरों को उठाने की कोशिश करें जब आप शौचालय पर बैठते हैं - आंतों के संरेखण में सुधार करने के लिए अपने पैरों के नीचे एक बेंच या पुस्तकों का ढेर लगाएं , मल को अधिक तेज़ी से बनाएं और दबाव को कम कर दें जो कि बवासीर की सूजन का कारण बनता है।
  • बवासीर के साथ बैठो छवि चरण 2
    2
    जब आप बैठते हैं तो उसे भरें। यदि आप बवासीर से पीड़ित हैं, तो सबसे बड़ी परेशानी तब होती है जब आप लंबे समय तक बैठते हैं। असंतुष्ट कुर्सियां ​​खुजली और गुदा दर्द को बदतर कर सकती हैं - हालांकि, एक नरम सीट एक मुश्किल से बेहतर है इस कारण से, कुर्सी, बेंच, या अन्य कठिन सतह का उपयोग करते समय हमेशा अपनी सीट के नीचे एक तकिया या तकिया रखें
  • बाजार में, विशेष रूप से ऑनलाइन, आप कई विशिष्ट उत्पादों को प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन इसमें कोई गारंटी नहीं है कि वे सामान्य तकिया से अधिक प्रभावी हैं, भले ही इससे कोई चोट न हो। पैडिंग ए "डोनट" वे उन रोगियों द्वारा उपयोग किए जाते हैं जो सर्जरी या गुदा क्षेत्र में चोट के शिकार हो गए हैं और एक समाधान है जिसे ध्यान में रखा जाना है - एक परीक्षण करें और मूल्यांकन करें कि क्या वे प्रभावी हैं
  • चित्रा शीर्षक से बवासीर के साथ बैठो चरण 3
    3
    क्षेत्र शांत और सूखा रखें यदि आप पहले से ही बवासीर से पीड़ित हैं, तो आप शायद जानते हैं कि गर्दन और नितंबों के बीच पसीने से गुदा खुजली होती है और असहनीय असुविधा पैदा होती है। , स्थायी सब से ऊपर बैठे, सिकुड़नेवाला कपड़े पहनने से बनाए रखने के लिए है कि गर्मी और आर्द्रता कुछ नहीं करता है लेकिन स्थिति के रूप में खराब हो और साथ ही गुदा क्षेत्र को साफ और सूखा रखने, दर्द से राहत के लिए उपयुक्त कपड़े चुनें।
  • कपास जैसे सांस कपड़ों के साथ पैक किए जाने वाले कपड़ों की एक विस्तृत श्रृंखला (अंडरवियर शामिल) के लिए विकल्प चुनें- जांघकों को बदल दें, यदि आप पहन रहे हैं तो पसीने से सिक्त हो गया है
  • विधि 2

    कम आवृत्ति के साथ बैठो
    बवासीर के साथ बैठो छवि चरण 4
    1
    शौचालय पर बहुत लंबा न रहें। अक्सर, यह समझा जाता है कि जब आप बाथरूम में जाते हैं तो आपको बवासीर से पीड़ित होता है क्योंकि आप पानी में या टॉयलेट पेपर में चमकीले लाल रक्त को देखते हैं। शौचालय पर बैठा होने के कारण भी इस विकार का एक प्रमुख कारण है, खासकर उन लोगों के लिए जो शौच को खत्म करने के लिए इतने समय व्यतीत करते हैं। कम वक्त जब आप बैठते हैं, खाली और निकलते हैं, बेहतर होता है
    • उदाहरण के लिए किसी किताब के अध्याय को खत्म करने या सेलफोन के साथ खेलने के लिए, लंबे समय से आतुर बैठें न।
    • यदि आप आमतौर पर कप पर कुछ मिनट से अधिक खर्च करते हैं क्योंकि आप नियमित रूप से पीड़ित हैं कब्ज, विकार को कम करने के लिए पानी के सेवन में वृद्धि, उच्च-फाइबर खाद्य पदार्थों की मात्रा बढ़ाने और मल के लिए खुराक या भावनाएं लेने के लिए मूल्यांकन करें।
    • जब आप आग्रह करता है, बाथरूम से तुरंत जाएं - इसे रोकें या कब्ज खराब हो सकती है।
  • बवासीर के साथ बैठो छवि चरण 5
    2
    सामान्य रूप से लंबे समय तक बैठना न करें। यह स्थिति गुदा के चारों ओर की नसों के दबाव को बढ़ाती है और यह ये है कि सूजन, जिससे रक्तस्रावी बीमारी में परेशानी पैदा हो सकती है। जब आप टीवी देखते हैं, तो अपने डेस्क पर काम करें (ऊँचाई-समायोज्य मॉडल ढूंढें, जो आपको बैठने या सीधा रहने के लिए अनुमति देता है) पर खड़े होने की कोशिश करें और सामान्य रोज़ाना करते समय-यह एक अच्छी स्वास्थ्य आदत है बवासीर का मुकाबला करने की अनुमति देता है
  • जब आपको बैठना पड़ता है, उठो और चलने के लिए लगातार ब्रेक लेते हैं - ये आसान है "मेकअप" खून से रोकता है और बवासीर पैदा करता है, इसके अलावा, यह उन दर्द से राहत देता है जो अक्सर उनके साथ होता है



  • बवासीर के साथ बैठो छवि शीर्षक चरण 6
    3
    सीधे खड़े रहने पर चलें बैठने के बजाय खड़े रहना आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा है, लेकिन अभी भी होने के बजाय शारीरिक गतिविधि करना बेहतर है चलना, नृत्य करना, बागवानी या अन्य मध्यम तीव्रता वाली गतिविधियां शरीर के लिए स्वस्थ व्यवहार हैं और कब्ज को भी कम कर सकती हैं
  • व्यायाम आपको अधिक भार खो देता है, जिसके परिणामस्वरूप आपको बैठी नसों पर कम दबाव होता है जब आप बैठते हैं
  • विधि 3

    बवासीर के अन्य तरीकों के साथ परेशानी कम करें
    चित्रा शीर्षक से बवासीर के साथ बैठो चरण 7
    1
    कब्ज के खिलाफ अधिनियम किसी को भी बवासीर हो सकता है, लेकिन जो लोग नियमित रूप से कब्ज से पीड़ित हैं लगभग हमेशा उन्हें है लंबे समय तक बाथरूम में रहना और मल को निकालने के लिए कड़ी मेहनत करना हेमरोहाइडल बीमारी और असुविधा को विकसित करने का एक सुरक्षित तरीका है।
    • इस समस्या से छुटकारा पाने के सबसे आसान तरीकों में से एक है पानी का सेवन बढ़ाने के लिए - महिलाओं को एक दिन में 9 गिलास (लगभग 2 लीटर) और पुरुषों 13 (लगभग 3 लीटर) पीने चाहिए।
    • आप भोजन के माध्यम से बहुत सारे फाइबर का सेवन करते हैं - अधिक सब्जियां, फलों और अनाज जैसे ओट्स खाएं, जो अमीर हैं
    • आप जो दवाएं या पूरक ले रहे हैं उसके साइड इफेक्ट्स के बारे में जानें कुछ दवाइयों द्वारा कब्ज प्रेरित किया जा सकता है - इस मामले में, चिकित्सा को रोकने के लिए डॉक्टर से बात करें या किसी अन्य सक्रिय संघटक पर स्विच करें।
    • मल के लिए फाइबर पूरक या सॉफ्टनर का उपयोग करने पर विचार करें- ऐसे दीर्घकालिक आहार से गुजरने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
    • याद रखें कि कब्ज से बचने का सबसे अच्छा तरीका इन सभी उपचारों का एक संयोजन है। शारीरिक गतिविधि में वृद्धि, तरल पदार्थों की आपूर्ति, तंतुओं की और दवाइयों के उपयोग के रुकावट "समस्यात्मक" एक ही तकनीक का अनुसरण करने के मुकाबले उनके पास एक अधिक प्रभावी सहकर्मी कार्रवाई है
  • बवासीर के साथ बैठो छवि चरण 8
    2
    गुदा क्षेत्र को साफ रखें समान रूप से मामूली सुखाने के बाद नियमित रूप से और नाजुक धोने त्वचा शांत और उदाहरण के लिए disagio- को कम कर सकते हैं, गीला वाइप का उपयोग (लेकिन इत्र के बिना) सामान्य टॉयलेट पेपर, जो आम तौर पर अधिक घर्षण और एक तरीके से साफ करने के बजाय कम ईमानदार
  • प्रत्येक दिन केवल पानी के साथ क्षेत्र धोने से स्नान, या बेहतर स्नान करें। त्वचा को सूखने के लिए या कम से कम तापमान पर हेयर ड्रायर का उपयोग करने के लिए डाब
  • एक हिप-बाथ, एक बेसिन का प्रयोग करें जिसे आप शौचालय पर रख सकते हैं और इससे आपको केवल जननांग और गुदा क्षेत्र को धोने और भिगोना पड़ता है। इसे ठंडे, साफ पानी से भरें और 10-15 मिनट के लिए बैठो, दिन में तीन बार (या इससे भी अधिक की जरूरत है)।
  • बवासीर के साथ बैठो छवि चरण 9
    3
    सामयिक दवाएं और उपचार की कोशिश करें सभी फार्मेसियों में उपलब्ध उत्पादों और दवाओं की विस्तृत विविधता हाइमोराइड की बीमारी एक व्यापक समस्या है, इसका एक स्पष्ट संकेत प्रदान करता है। विभिन्न समाधानों की कोशिश करें और देखें कि सबसे बड़ी राहत किसने प्रदान की है - हालांकि, डॉक्टर से पहले परामर्श किए बिना दो सप्ताह से अधिक समय तक उपचार जारी नहीं रखें।
  • विशिष्ट क्रीम या मलहम हीमरोहाइडल ऊतकों को प्रतिबंधित करने में मदद करते हैं, जिससे एक ही समय में खुजली और बेचैनी को दूर करने में मदद मिलती है। चुड़ैल हेज़ेल वाले क्रीम या धुंध, इसी लक्षणों के विरुद्ध प्रभावी होते हैं।
  • एक बहुत आसान समाधान एक तौलिया द्वारा संरक्षित एक बर्फ बैग या नितंबों के बीच की खाई में लागू एक ठंडा पंप है - इस तरह, आप सूजन और दर्द से अस्थायी लाभ प्राप्त कर सकते हैं।
  • पेरासिटामोल या आईबुप्रोफेन नियंत्रण रक्तस्रावी दर्द जैसे दर्द की दवाएं
  • चित्रा शीर्षक से बवासीर के साथ बैठो चरण 10
    4
    डॉक्टर के पास जाओ आप गुदा खुजली, दर्द से पीड़ित हैं, तो गुदा से आये उभार या लाल रक्त के ज्ञात छोटी राशि भावना जब खाली, यह संभावना है कि आप बवासीर infiammate- हालांकि, दुर्लभ मामलों में, यह करने के लिए और अधिक गंभीर बीमारियों आता है, दरारें से लेकर है कैंसर तक गुदा रक्तस्राव सबसे अच्छी बात यह है कि निश्चित निदान पाने के लिए डॉक्टर से संपर्क करें और संभावित उपचारों पर चर्चा करें।
  • यद्यपि ज्यादातर मामलों में घर पर उपचार योग्य होता है, कुछ परिस्थितियों को चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता होती है उपचार वे साधारण से भिन्न हो सकते हैं "संयुक्ताक्षर", ताकि बवासीर सूखने तक (हेमोराहोइक्टोमी) बवासीर सूखने और गिर जाए - हालांकि, हेमरोहाइडल बीमारी का प्रकार, असुविधा का स्तर और चिकित्सकीय दृष्टिकोण निर्धारित करने वाले कई अन्य कारक हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com