कैसे बवासीर के लक्षण नोट करने के लिए

बवासीर सूजन नसों, फैली हुई और सूजन, मलाशय या गुदा में मौजूद है कि खुजली हो जाते हैं और dolenti- कई लोग इसे से पीड़ित हैं, दोनों पुरुषों और महिलाओं रहे हैं। केवल जब वे आप अपने presence- लक्षण और इस विकार के कारणों को पहचानने का एहसास प्रफुल्लित करने शुरू करते हैं, तो आप शायद पता लगाने और घर पर तुरंत यह इलाज के लिए है, हालांकि कुछ अधिक गंभीर मामलों में, आवश्यक चिकित्सा हस्तक्षेप कर रहे हैं। अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

भाग 1

बवासीर खोजें
छात्रावास की देखभाल के लिए छाती शीर्षक पोस्टपार्टम चरण 1
1
सूजन नसों के लिए देखो हर कोई गुदा के अंदर नसों की एक जन, उसके चारों ओर और कम retto- जब वे प्रफुल्लित या दबाव की वजह बढ़ाना में, बवासीर, अनुचित तरीके से कहा जाता है के बाद से विकार के सटीक वाक्यांश बवासीर रोग है। वे गुदा पर आंतरिक या बाह्य हो सकते हैं और, हालांकि वे परेशान हैं, एक गंभीर समस्या नहीं है - आमतौर पर, सबसे आम लक्षण खुजली और दर्द होते हैं। जब आप चलते हैं या बैठते हैं तो आपको गुदा क्षेत्र में भी पीड़ाएं आ सकती हैं
  • छात्रावास की देखभाल के लिए शीर्षक छापा चरण 15
    2
    ध्यान दीजिए, जब उन्हें चोट पहुंचाई जाए यह तब होता है जब मलाशय और गुदा दबाव में होते हैं जब लक्षण अधिक हो जाते हैं दर्द के अतिरिक्त, बहुत से लोगों ने तुरंत बाद में खाली करने के लिए असहज महसूस करने का दावा किया है, भले ही पेट वास्तव में खाली हो गए हैं।
  • छवि का शीर्षक हैमर्सहोवर पोस्टपार्टम चरण 3 के लिए देखभाल
    3
    खून की उपस्थिति का निरीक्षण करें इस बीमारी के सबसे सामान्य लक्षणों में से एक दर्दनाक खून बह रहा है, आमतौर पर जब आप बाथरूम जाते हैं - आप टॉयलेट पेपर या मल पर कुछ खून देख सकते हैं आप खुजली, पीड़ा या गुदा के चारों ओर छोटे बाधाओं का अनुभव भी कर सकते हैं।
  • हालांकि, बवासीर इन लक्षणों का एकमात्र संभव कारण नहीं है, इसलिए आपको अन्य संभावित स्वास्थ्य समस्याओं को खत्म करने के लिए अपने चिकित्सक से मिलना चाहिए।
  • हेमराहोइड पोस्टपार्टम चरण 27 के लिए शीर्षक वाली छवि
    4
    नोडल के नोट यदि आप अंगूर के समान छोटे सूजन देखते हैं, तो पता है कि वे बवासीर को इंगित कर सकते हैं - इस तरह के पर्चे में अलग-अलग आकार हो सकते हैं, लेकिन आम तौर पर आसपास की त्वचा का एक ही रंग होता है। हालांकि, यदि वे काले या बैंगनी / अंधेरे लाल दिखाई देते हैं, तो तुरंत चिकित्सक से संपर्क करें क्योंकि यह हेमोरेहाइडल घनास्त्रता हो सकता है, ऐसी स्थिति है जिसमें चिकित्सा उपचार की आवश्यकता होती है।
  • छवि का शीर्षक हैमोरहाइड पोस्टपार्टम चरण 26 के लिए देखभाल
    5
    सूजन के लिए देखो बाहरी बवासीर गुदा क्षेत्र है कि tatto- के लिए मौजूद हैं, हालांकि, कई दवाओं शोफ कम करने के लिए, कुछ काउंटर कहा जाता vasoconstrictor है कि इन नसों को कम करने में सक्षम हैं सहित दर्दनाक हो जाता है में सूजन के कारण। आप औषधीय मलहम और पोंछे भी मिल सकते हैं जिनसे नुस्खे की आवश्यकता नहीं होती है या सूजन को शांत करने और सूजन को नियंत्रित करने के लिए एक छोटा सा बर्फ पैक लागू होता है। अपने आप को एक टैंक में विसर्जित करें, गर्म पानी के साथ कुछ सेंटीमीटर भर दो या 3 बार एक दिन या एक विशिष्ट ट्रे का उपयोग करें "बैठनेवाला नहाने का टब", जिसे आप अंत में शौचालय के कटोरे में आराम से रख सकते हैं, धीरे-धीरे डबिंग करके सूख सकते हैं।
  • भाग 2

    जोखिम कारक जानिए
    छवि का शीर्षक हैमॉराहोइड पोस्टपार्टम चरण 9 के लिए देखभाल
    1
    जब आप बाथरूम में जाते हैं तो अपनी आदतों की जांच करें बवासीर का मुख्य कारण निकासी के दौरान प्रयास है - यदि आप मलाशय और गुदा के नसों पर दबाव डालते हैं, तो आप परेशान सूजन पैदा कर सकते हैं जो दर्द शुरू होता है। यदि आप कब्ज से पीड़ित होते हैं या अपने आप को निर्वहन करते समय कठिनाई होती हैं, तो आप इन आदतों पर अधिक तनाव-प्रतिबिंब बना सकते हैं और समझने की कोशिश कर सकते हैं कि क्या आप अपने आप को अधिक जोखिम में डालते हैं।
    • प्रयास से आंतरिक बवासीर गुदा के माध्यम से बाहर निकल सकते हैं, जिसके कारण फैलाव या रक्तस्रावी प्रत्यारोपण के रूप में जाना जाता है।
    • यदि बवासीर विशिष्ट क्रीम के उपयोग से पीछे नहीं हटते या सामान्य स्थिति में लौटते हैं, तो यह एक विकार हो सकता है जिसके लिए आवश्यक चिकित्सा हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है।
  • टोपॉन के चरण 8 के निपटान का शीर्षक चित्र
    2
    यदि आप कब्ज कर रहे हैं तो निर्धारित करें। कब्ज की एक सनसनी का कारण बनता है "ठहरना" जो निकासी के दौरान प्रयासों की ओर जाता है यदि आपको नियमित रूप से निर्वहन करना मुश्किल हो जाता है, तो शौचालय पर बैठा हुआ गुदा तनाव पैदा हो सकता है ताकि आपस में तेजी से मुक्ति मिल सके।
  • जॉब इंटरव्यू के दौरान चरण 3 के दौरान अपनी संभावना का मूल्यांकन करें
    3
    ध्यान दीजिए अगर आप लंबे समय तक बैठते हैं। यदि आपको पूरे दिन लंबे समय तक बैठा रहना है, तो गुदा क्षेत्र में दबाव डालें जिससे संभावित रूप से बवासीर पैदा हो। जिनके पास कई घंटों तक चलना पड़ता है, वे लोग जो कार्यालय में डेस्क पर काम करते हैं या जो अन्य कारणों से आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं, विशेष रूप से इस विकार से पीड़ित होने का खतरा है। समझने की अपनी दैनिक आदतों की जांच करें कि अगर आसीन जीवन आपकी समस्या का कारण हो सकता है
  • क्योर ए हाइड्रोसेले चरण 1 नामक छवि
    4
    ध्यान रखें कि बवासीर के लिए जिम्मेदार अन्य कारक भी हो सकते हैं। वे विभिन्न विकारों के परिणामस्वरूप हो सकते हैं जो गुदा और गुदा क्षेत्र को परेशान करते हैं - उदाहरण के लिए, एक गुदा संक्रमण आसपास के ऊतकों से समझौता कर सकता है और बवासीर को संक्रमित कर सकता है।
  • स्टॉप कॉन्ट्रैक्शंस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    5
    ध्यान रखें कि गर्भावस्था भी इस विकार को जन्म दे सकती है। , एक समाधान खोजने के लिए स्त्रीरोग विशेषज्ञ से बात अधिक वजन, आंतरिक अंगों पर दबाव, बिजली परिवर्तन और एक ही जन्म की प्रक्रिया सभी कारक emorroidi- वे पीड़ित रहे हैं के विकास में योगदान कर रहे हैं।
  • भाग 3

    बवासीर का इलाज
    छवि का शीर्षक हैमोरहाइड पोस्टपार्टम चरण 10 के लिए देखभाल
    1



    चुड़ैल अखरोट की कोशिश करो इसमें कसैले गुण हैं जो सूजन और जलन को कम करने में मदद करते हैं - पदार्थ में एक कपास की गेंद को डुबो देते हैं और पीड़ित क्षेत्र पर रगड़ते हैं, तो कुछ पल के लिए इसे सूखा दें। यदि आप इस संयंत्र के शुद्ध अर्क का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप इसमें क्रीम खरीद सकते हैं।
  • छवि को रोकें त्वचा की रोकथाम के चरण 11
    2
    एक एंटी-दर्द से मुक्त होने वाले मरहम को लागू करें। बोरोराइड के इलाज के लिए पर्याप्त प्रभावी बिक्री में कई लोग हैं - वे ऐसे अच्छे परिणाम की अनुमति देते हैं, कि कई मामलों में, जो लोग उनका उपयोग करते हैं, उन्हें डॉक्टर से नहीं जाना पड़ता है। फार्मेसी में निम्नलिखित प्रकार की क्रीम खोजें:
  • कॉर्टिकोस्टेरॉइड, जो खुजली और सूजन को कम कर सकते हैं;
  • लिडोकेन आधारित क्रीम, जो दर्द को कम करने में मदद करते हैं;
  • मलहम, क्रीम और vasoconstrictive suppositories।
  • हेमराहोइड पोस्टपार्टम चरण 21 के लिए शीर्षक वाली छवि
    3
    Emollients का उपयोग करें के बाद से निकासी बवासीर की उपस्थिति में बहुत दर्द हो सकता है, तो आप को राहत देने के disagio- दवाओं गुदा क्षेत्र में आगे दबाव डालने के बिना मल पारित करने में सक्षम हैं और यह भी प्रवृत्ति को उल्टा करने में मदद कर सकते rettale- इन उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं जब आप बाथरूम में होते हैं तो अत्यधिक प्रयास करें
  • बताएं कि क्या योनि डिस्चार्ज सामान्य चरण 21 है
    4
    सुगंधित टॉयलेट पेपर और अन्य परेशान उत्पादों का उपयोग न करें। सुगन्धित, रंगीन या कठोर और अन्य परेशानियों की स्थिति बहुत अधिक हो सकती है - यदि आप विशेष रूप से संवेदनशील हैं, तो सफेद और नरम कागज या कपास की गेंदों का उपयोग करें। आप भी तंग पैंट या चड्डी पहने असहज महसूस कर सकते हैं।
  • योनि इन्फ़ेक्शंस चरण 8 के अनुसार पहचानें और बचें
    5
    कपास अंडरवियर पहनना और आरामदायक इस तरह से, यह क्षेत्र में हवा के संचलन की सुविधा देता है, बवासीर में जलन और दर्द से बचा जाता है। पहने हुए सिंथेटिक कपड़े पैंट नमी के करीब फंस जाने की अनुमति शरीर चाहिए इसलिए, बहुत तंग अंडरवियर या बद्धी दे दिया है कि बेचैनी और जलन पैदा करते हैं जब आप बवासीर से पीड़ित हैं।
  • छात्रावास की देखभाल के लिए छाती शीर्षक पोस्टपार्टम चरण 6
    6
    हिप स्नान की कोशिश करो यह इस विकार के कारण दर्द और असुविधा को कम करने का एक व्यावहारिक तरीका है। टब को गर्म (लेकिन गर्म नहीं) पानी से भरें और पीड़ित क्षेत्र को 15 मिनट के लिए सोखो। साबुन न जोड़ें और एक न बनाएं फोम स्नान क्योंकि आप असुविधा को कम करने के बजाय आगे जलन पैदा कर सकते हैं - यदि आप चाहें, तो आप पानी में चुड़ैल हेज़ल डाल सकते हैं, जो इससे भी अधिक आराम प्रदान करता है
  • हेमराहोइड पोस्टपार्टम चरण 1 9 के लिए शीर्षक वाली छवि
    7
    यदि आवश्यक हो तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें यदि घर उपचार के बावजूद लक्षण सुधार नहीं होते हैं और एक हफ्ते के बाद गायब नहीं होते हैं, तो आपको यह देखने के लिए चिकित्सक से मिलना चाहिए कि क्या समस्या का प्रबंधन करने के लिए ड्रग थेरेपी की आवश्यकता है या नहीं। ज्यादातर मामलों में यह विकार आसानी से घर पर ठीक है, लेकिन अगर आपकी बवासीर मौजूद रहती है, तो आपको बहुत अधिक समय तक असहज महसूस नहीं करना पड़ता है।
  • इसके अलावा, यदि समस्या कम नहीं हुई है, तो यह अधिक गंभीर विकृति का एक संकेतक हो सकता है, जैसे गुदा या गुदा के अलावा अन्य किसी अन्य क्षेत्र में उत्पन्न रक्तस्राव।
  • थर्मल उपचार और सर्जरी अक्सर सबसे गंभीर मामलों के इलाज के लिए उपयोग किया जाता है।
  • छात्रावास की देखभाल के लिए नामित छवि पोस्टपार्टम चरण 17
    8
    बिजली की आपूर्ति बदलें यह फाइबर की आपूर्ति को बढ़ाता है, क्योंकि वे मल को नरम करने और निकासी प्रक्रिया को अधिक तरल पदार्थ बनाने में मदद करते हैं। इन पदार्थों सेम, रोटी और साबुत अनाज, फल और सब्जियों के रूप में खाद्य पदार्थों में मौजूद हैं fresche- हालांकि, यदि आप आहार के माध्यम से पर्याप्त मात्रा में आत्मसात करने में असमर्थ हैं, तो आप भी उन्हें की खुराक के साथ मिल सकता है। सूजन और गैस के निर्माण से बचने के लिए धीरे-धीरे उन्हें अपने सामान्य आहार में जोड़ें।
  • छवि का शीर्षक हैमोरहाइड पोस्टपार्टम चरण 16 के लिए देखभाल
    9
    बहुत सारे तरल पदार्थ पीने से मल नरम बनाने के लिए अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखें, ताकि वे आंतों के मार्ग से अधिक आसानी से बाहर निकल सकें - दिन में दूसरे तरल पदार्थों के अलावा - पानी सबसे अच्छा विकल्प है, बहुत से पीना है।
  • फलों का रस भी एक प्राकृतिक रेचक है और आपके लक्ष्य में आपकी मदद कर सकता है।
  • हेमराहोइड पोस्टपार्टम चरण 14 के लिए शीर्षक वाली छवि
    10
    नियमित शारीरिक गतिविधि करें आंतों सहित आपको आगे बढ़ने के लिए हर दिन व्यायाम करने की कोशिश करें - कब्ज से बचने के लिए प्रतिदिन 20-30 मिनट का एक भी पैदल चलना अनमोल है।
  • टिप्स

    • घरेलू उपचार के बहुत सारे हैं जिनका उपयोग आप उपयोग कर सकते हैं, जैसे टेंट ऑयल को बाथटब या मेलेलेयका में पतला होने के लिए कुछ समय के लिए राहत प्राप्त करने के लिए पीड़ित क्षेत्र पर लागू होने वाले जैतून का तेल मिलाया जाता है।
    • यदि आपको लगता है कि आपके पास बवासीर है, तो आपको डॉक्टर या नर्स से निश्चित रूप से एक पेशेवर राय के लिए पूछना चाहिए ताकि वे तुम्हें नुस्खे या ओवर-द-काउंटर दवाइयां प्रदान कर सकें और इस तरह से जलन को कम कर सकें।

    चेतावनी

    • बवासीर, जो आप सोच सकते हैं, इसके विपरीत, बाहरी रूप से बाहरी नहीं हैं और फैलाने से पहले गुदा के अंदर छिपा सकते हैं - अगर वे पूरी तरह से शरीर से बाहर आते हैं और निकासी के दौरान परेशानी या दर्द पैदा करते हैं, तो इसका ध्यान रखना समय है अकेले या एक डॉक्टर की मदद से।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com