कैसे आंतरिक बवासीर का इलाज करने के लिए

शब्द "बवासीर" यह आमतौर पर गुदा (या गुदा) के पास या नसों की एक असामान्य सूजन का संकेत करने के लिए प्रयोग किया जाता है (भले ही अनुचित तरीके से)। बाहर उन स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहे हैं, जबकि आंतरिक हैं, जो गुदा नहर में स्थित हैं, आम तौर पर दर्द रहित और देखा नहीं हैं - आप भी पा सकते हैं कि आप ग्रस्त नहीं है जब तक कि वे खून या डॉक्टर एक शारीरिक परीक्षा के दौरान उन्हें देखता है। आंतरिक बवासीर अक्सर कब्ज से प्रेरित होते हैं और किसी अन्य कारक के कारण खराब हो सकता है, जैसे निकासी के दौरान अत्यधिक प्रयास। अधिक गंभीर या लगातार मामलों में, तो सबसे अच्छा होगा अपने चिकित्सक से परामर्श देखभाल adeguate- प्राप्त करने के लिए लेकिन, आप भी, आहार और जीवन शैली में परिवर्तन करने चाहिए इलाज के हिस्से के रूप में है। यदि वे आपको दर्द का कारण बनाते हैं, तो आप उपचार के दौरान परेशानी को कम करने के लिए दर्द निवारक ले सकते हैं।

कदम

विधि 1
घरेलू उपचार के साथ

छवि का शीर्षक हैमोरहाइड पोस्टपार्टम चरण 16 के लिए देखभाल
1
बहुत पानी पी लो कब्ज को रोकने के लिए यह आवश्यक है, जो कि बवासीर का मुख्य कारण है प्रत्येक दिन 2 लीटर के लिए 250 मिलीलीटर पानी के लगभग 8 गिलास पीने के बारे में सुनिश्चित करें - यदि आप एक शारीरिक रूप से सक्रिय जीवन जी रहे हैं या आपको अभी भी प्यास लग रहा है, तो और भी ज्यादा पीने से।
  • आप अन्य प्रकार के तरल पदार्थ भी पी सकते हैं, जैसे कि जूस, हर्बल चाय और स्पार्कलिंग पानी- लेकिन कैफीन आधारित पेय पदार्थ और शराब से बचें, क्योंकि वे आपको निर्जलीकरण और कब्ज पैदा कर सकते हैं।
  • छात्रावास की देखभाल के लिए नामित छवि पोस्टपार्टम चरण 17
    2
    अधिक फाइबर खाएं. पर्याप्त मात्रा में मानते हुए निकासी की सुविधा है, इस प्रकार बवासीर का इलाज करने और उसे रोकने में मदद करता है। प्रति दिन 25 ग्राम फाइबर का उपभोग करना सुनिश्चित करें- अपने दैनिक सेवन में वृद्धि करने के लिए अपने आहार में अधिक फलों, सब्जियों और साबुत अनाज डालें
  • यदि आप अनुशंसित सेवन को पूरा करने के लिए पर्याप्त भोजन नहीं पच सकते हैं, तो आप इसे अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए खुराक के रूप में ले सकते हैं।
  • उदासीन होने के लिए एक व्यक्ति को चरण 8 के शीर्षक से चित्र
    3
    शारीरिक गतिविधि हर दिन करो व्यायाम कब्ज को रोकने के लिए पाचन तंत्र को उत्तेजित करता है - हर दिन शहर के चारों ओर टहलने या बाइक की सवारी करें। यहां तक ​​कि छोटी चीजें, जैसे कार सुपरमार्केट प्रवेश से दूर या एलेवेटर लेने के बजाय सीढ़ी ले जाने के लिए कार को पार्किंग करने में मदद कर सकती है, पूरे दिन आपको अधिक सक्रिय रखने में मदद कर सकता है।
  • छात्रावास की देखभाल के लिए शीर्षक छापा चरण 15
    4
    समय बर्बाद मत करो जब आप बाथरूम जाना है एक तरह से बचने के लिए बवासीर की बिगड़ती, शौचालय पर बैठते हैं जब आप evacuare- करने के लिए वास्तविक जरूरत महसूस करता है, तो आप मल, कब्ज कि induci पकड़, के रूप में पहले ही उल्लेख किया है बवासीर का मुख्य कारण है। अपने शरीर के संकेतों पर ध्यान दें और जैसे-जैसे शरीर आपको निर्वहन की आवश्यकता महसूस करता है, जैसे ही बाथरूम में जाएं।
  • छवि का शीर्षक हैमॉराहोइड पोस्टपार्टम चरण 9 के लिए देखभाल
    5
    आंतों का प्रयास न करें आप बवासीर को बढ़ा सकते हैं: इसलिए जब आपको खाली करना पड़ता है, यदि आप अपनी शारीरिक आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर सकते हैं और महसूस कर सकते हैं कि आप शुरू कर रहे हैं "धक्का", प्रयास को छोड़ दें और बाद में फिर से प्रयास करें।
  • बाथरूम में बहुत अधिक समय व्यतीत न करें और बाद में फिर से प्रयास करें - शौचालय पर बहुत अधिक समय तक बैठे स्थिति को भी बदतर बना सकते हैं।
  • नीचे बैठने के बजाय, झुकने की कोशिश करें - यह स्थिति किसी भी प्रयास किए बिना मल के पारित होने की सुविधा देती है। ऐसा करने के लिए, शौचालय के ऊपर स्थित इस स्थिति को आसान बनाने के लिए आप स्टूल या कुछ अन्य उपकरण खरीद सकते हैं।
  • विधि 2
    दर्द का प्रबंधन करें

    हेमराहोइड पोस्टपार्टम चरण 1 9 के लिए शीर्षक वाली छवि
    1
    आंतरिक मस्तिष्क के दर्द का कारण होने पर अपने चिकित्सक से संपर्क करें यह एक बहुत ही दुर्लभ घटना है, क्योंकि निचली मलाशय के भीतर बहुत कम दर्द रिसेप्टर्स हैं। वे आम तौर पर दर्द पैदा करते हैं, जब वे पैदा होते हैं, इसका मतलब है कि जब वे गुदा से बाहर आते हैं, लेकिन यह एक ऐसी विकार है जिसे स्वयं हल किया जा सकता है या आप उन्हें अंदर धकेलकर हस्तक्षेप कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप बवासीर के बवासीर के साथ दर्द का अनुभव करते हैं, तो इसका आम तौर पर मतलब होता है कि आप इन्हें आंतरिक रूप से धक्का नहीं कर सकते और आपको डॉक्टर से संपर्क करने की जरूरत है।
    • आपको गंभीर खुजली और जलन का अनुभव भी हो सकता है।
    • यदि इस क्षेत्र में थक्के बनते हैं, तो बवासीर पर दबाव बढ़ जाता है, जिससे गंभीर दर्द हो जाता है
  • छात्रावास की देखभाल के लिए छाती शीर्षक पोस्टपार्टम चरण 6
    2
    एक हिप स्नान में गुदा क्षेत्र को विसर्जित करें इस क्षेत्र को पकड़कर रखना ताकि आप बवासीर के कारण असुविधा को कम कर सकें - पीड़ित क्षेत्र को कम करने और निकालने के लिए खाली कूड़े का उपयोग करें।
  • उपचार के लिए तैयार करने के लिए, कंटेनर को गर्म पानी के कुछ सेंटीमीटर से भरें और लगभग 100 ग्राम एपसॉम नमक जोड़ें, फिर 15-20 मिनट के लिए ट्रे में नितंबों को विसर्जित करें।
  • छवि का शीर्षक हैमोरहाइड पोस्टपार्टम चरण 11 के लिए देखभाल



    3
    ओवर-द-काउंटर दर्दनाशक प्राप्त करें वे इस विकार से होने वाले दर्द से राहत प्रदान कर सकते हैं। आप पेरासिटामोल, इबुप्रोफेन या एस्पिरिन की कोशिश कर सकते हैं और देखभाल के साथ खुराक पर दिए गए संकेतों का पालन कर सकते हैं।
  • यदि आपको यह पता नहीं है कि असुविधा को दूर करने के लिए किस तरह की दवाएं हैं, तो सलाह के लिए अपने चिकित्सक से पूछें।
  • छवि का प्रयोग करें Witch Hazel को कम करने के लिए बवासीर चरण 13
    4
    एक सपोसिटरी दर्ज करें दर्द की उपस्थिति में, सपोसिटरी मदद कर सकता है बवासीर के लिए इस तरह के उपचार में सक्रिय घटक को मलाशय में सीधे रिहा कर आंतरिक मात्रा को सीमित कर सकते हैं - इसका आकार कम हो सकता है, यहां तक ​​कि दर्द और बेचैनी भी लुप्त होती है। आप इन दवाइयों को चुड़ैल हेज़ेल और अन्य प्रभावी सामग्री की बिक्री के लिए खरीद सकते हैं।
  • याद रखें कि सरस्वतीताओं को गुदा में डाला जाना चाहिए।
  • क्यूर पाइल्स नाम की छवि स्वाभाविक रूप से चरण 21
    5
    एक तकिया पर बैठो यदि आप लंबे समय तक कठिन सतहों पर बैठते हैं, तो बवासीर एक अधिक गहन दर्द को ट्रिगर कर सकते हैं - इसके बजाय एक तकिया या डोनट तकिया का उपयोग करें, जो दुर्भाग्य से मुक्त होता है।
  • विधि 3
    चिकित्सा उपचार के साथ

    छवि का शीर्षक हैमर्सहोवर पोस्टपार्टम चरण 3 के लिए देखभाल
    1
    उपचार के लिए डॉक्टर के पास जाओ बवासीर के मुख्य लक्षणों में से एक गुदा खून बह रहा है, हालांकि यह कोलोरेक्टल कैंसर का संकेत भी हो सकता है। इस कारण से, यदि आप आंतरिक बवासीर के लक्षण प्रदर्शित करते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके आपको यात्रा करना महत्वपूर्ण है। डॉक्टर एक शारीरिक परीक्षा लेते हैं और कैंसर को बाहर करने के लिए आपको कुछ अन्य नैदानिक ​​इमेजिंग परीक्षण दिखा सकते हैं। यहां कुछ जांचें हैं जो आपको सलाह दे सकती हैं:
    • colonoscopy: इस प्रक्रिया में अंत में एक अंतराल (एंडोस्कोप) से लैस लम्बी लचीला ट्यूब के गुदा में सम्मिलन शामिल होता है जो संपूर्ण मलाशय और आंत कैप्चरिंग छवियों के माध्यम से चलता है।
    • अवग्रहान्त्रदर्शन: एक लंबे ट्यूब के अंत में एक प्रकाश के साथ एक कैमरे का उपयोग करता है - प्रक्रिया के दौरान डिवाइस को निचली गुदा में और सिग्मोइड बृहदान्त्र (बृहदान्त्र के निचले भाग) में छवियों को कैप्चर करता है।
    • मैट इनामेल: इस मामले में, बृहदान्त्र एनीमा को बृहदान्त्र की छवियों को प्राप्त करने के लिए एक्स-रे द्वारा किया जाता है।
  • छवि का शीर्षक हैमोरहाइड पोस्टपार्टम चरण 26 के लिए देखभाल
    2
    बवासीर के लोचदार बंधन के बारे में जानें। यदि आंतरिक लोग मलाशय से फैल जाते हैं, तो आप इस प्रक्रिया का विकल्प चुन सकते हैं, जिसमें चिकित्सक बवासीर के आधार के आसपास एक या दो छोटे लोचदार बैंड रखता है।
  • इस पट्टी में रक्त की आपूर्ति में बाधा उत्पन्न होती है जिसके कारण थोड़ी परेशानी होती है और कभी-कभी भी थोड़ा सा खून बह रहा होता है, लेकिन कुछ दिनों बाद बवासीर स्वस्थ हो जाना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक हैमोरहाइड पोस्टपार्टम चरण 4 के लिए देखभाल
    3
    आपके चिकित्सक से स्क्लेथेरपी के चलते होने की संभावना का मूल्यांकन करें इस मामले में, चिकित्सक, बवासीर में एक समाधान पेश करता है जिससे उन्हें सिकुड़ते हैं। यह एक प्रभावी उपचार है, लेकिन लोचदार युग्मक के रूप में ज्यादा नहीं - इंजेक्शन थोड़ा दर्द हो सकता है, लेकिन अन्यथा यह दर्द रहित होता है।
  • निर्धारित करें कि आपका ब्लड टाइप चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    4
    जमावट के बारे में अधिक जानकारी के लिए पूछें यह प्रक्रिया अवरक्त प्रकाश या एक लेजर बवासीर के इलाज के लिए उपयोग करता है, और जोखिम के बाद कठोर और restringono- हालांकि यह एक उपाय है कि समस्या का समाधान कर सकते हैं, हम और अधिक रबर बैंड बंधाव से पलटा की संभावना है।
  • इमेक्ट द ब्लडडर स्टेप 10
    5
    शल्य चिकित्सा से उन्हें हटाने के लिए मुद्रा यदि वे बड़े हैं या अन्य उपचार के साथ समस्या का समाधान नहीं करते हैं, तो शल्य चिकित्सा में हस्तक्षेप करने के लिए सलाह दी जा सकती है इस उद्देश्य के लिए, दो प्रकार की प्रक्रियाएं हैं:
  • hemorrhoidectomy: सर्जन उन्हें हटाने के लिए बवासीर के आधार के आसपास चीरा करता है ध्यान रखें कि परियोजना संज्ञाहरण शामिल है और कोशिश नहीं करेंगे किसी भी दर्द से हालांकि, चिकित्सा की प्रक्रिया एक सा `दर्द हो सकता है और पश्चात की दर्द के प्रबंधन के लिए पर्चे पर दर्द की दवा लेने की जरूरत हो सकती है।
  • स्टेपल के साथ हीमरोहैक्टिकॉमी: इस मामले में, सर्जन अंक का उपयोग करता emorroidi- में रक्त के प्रवाह को ब्लॉक करने के लिए एक कम दर्दनाक प्रक्रिया है और आपरेशन मानक करने के लिए एक और अधिक तेजी से स्वास्थ्य लाभ सम्मान के लिए प्रदान करता है, लेकिन पुनरावृत्ति की अधिक से अधिक जोखिम और गुदा भ्रंश (यानी फैल शामिल गुदा से मलाशय का एक हिस्सा)।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com