कैसे बवासीर के कारण खुजली बंद करो

बवासीर गुदा नहर के संवहनी संरचनाएं हैं, लेकिन इस शब्द का उपयोग अकसर अनुचित तरीके से किया जाता है ताकि वह फैलाव हो सके जो हेमोरेहाइडल बीमारी का कारण बनता है। यह एक बहुत ही सामान्य समस्या है और लगभग पचास वर्षीय आबादी का लगभग आधा जीवनकाल में कम से कम एक बार, साथ ही साथ गर्भवती महिलाओं का सामना करना पड़ता है - मुख्य लक्षणों में से एक गुदा प्रुरिटस है। यदि आप इस विकार से पीड़ित हैं, तो असुविधा को कम करने के कई तरीके हैं।

कदम

विधि 1

खुजली से छुटकारा
खुजली चरण 1 से बवासीर रोकें
1
गर्म पानी के साथ एक हिप-बाथ लें कुछ इंच के पानी के साथ एक बेसिन में प्रभावित क्षेत्र सूखें - हालांकि, यदि आप चाहें, तो आप समान प्रभाव प्राप्त करने के लिए पूर्ण स्नान कर सकते हैं। यह धोना गुदा क्षेत्र में रक्त परिसंचरण को बढ़ाता है, गर्मी के ऊपर से ऊपर का धन्यवाद, जबकि गुदा के आस-पास के ऊतकों की छूट और उपचार में सुधार। दिन में दो बार उपचार दोहराएं।
  • आप फार्मेसियों या मेडिकल सप्लाई स्टोर्स में टॉयलेट सीट पर फिट होने के लिए इस प्रकार की ट्रे खरीद सकते हैं।
  • आप एक पूर्ण स्नान करते हैं, एप्सोम नमक की के बारे में 100 ग्राम, या दो या तीन बड़े चम्मच जोड़ें यदि आपने टब में या semicupio- वांछित में पानी की केवल कुछ सेंटीमीटर जमा, आप भी चुड़ैल हेज़ेल या बेकिंग सोडा के एक चम्मच जोड़ सकते हैं। इस उपाय से सूजन और सूजन को कम करने में मदद मिलती है, इस प्रकार खुजली से राहत मिलती है - सुनिश्चित करें कि पानी गर्म है लेकिन उबलते नहीं है
  • खुजली चरण 2 से बवासीर रोकें
    2
    एक गर्म कॉम्पैक्ट लागू करें बवासीर द्वारा उत्पन्न खुजली शांत करने के लिए क्षेत्र पर एक गर्म तौलिया जगह anale- गर्म पानी (उबलते नहीं) पानी में एक साफ कपड़े को गीला और 10 या 15 मिनट के लिए बीमार क्षेत्र पर यह लगाते हैं, यह सुनिश्चित करें कि आप सही सूजन बवासीर पर हैं कर सकते हैं। प्रतिदिन चार या पांच बार इलाज दोहराएं।
  • अंत में, सावधानी से सूखे करने के लिए एक साफ सूती कपड़े का उपयोग करें - डब करना सुनिश्चित करें और गुदा क्षेत्र को रगड़ना न करें, अन्यथा आप और परेशान कर सकते हैं
  • खुजली चरण 3 से बवासीर रोकें
    3
    औषधीय टैम्पोन का उपयोग करें यह कष्टप्रद खुजली को शांत करने के लिए एक और तरीका है और आप उन्हें लगभग सभी फार्मेसियों में पा सकते हैं। खुजली के मामले में, धीरे-धीरे क्षेत्र को साफ़ करें और फिर इन क्षेत्रों में से एक का उपयोग करें प्रभावित क्षेत्र को धीरे से रगड़ने के लिए, सावधान रहना और बहुत घर्षण न करें- दिन में छह बार दोहराएं।
  • हर बार जब आप बाथरूम में जाते हैं तो इनमें से एक औषधीय टैम्पोन का उपयोग करें- सबसे पहले, गुदा क्षेत्र को हमेशा साफ़ करें और फिर धुंध का इस्तेमाल करें। इसके बाद उपयोग के बाद swab त्यागें सुनिश्चित करें।
  • खुजली चरण 4 से बवासीर रोकें
    4
    दर्द और खुजली से राहत देने के लिए जेल या लोशन का प्रयास करें यह आपके उद्देश्य के लिए एक उपयोगी उत्पाद है - मुसब्बर के कारण असुविधा को कम करने के लिए मुसब्बर वेरा जेल या तैयारी एच का एक छोटा सा मात्रा का उपयोग करें - जितना बार जरूरी हो, मरहम को लागू करें।
  • लंबे समय तक या अधिक समय के लिए स्टेरॉयड क्रीम का प्रयोग न करें - यदि आप उन्हें बार-बार लागू करते हैं, तो आप संवहनी संरचनाओं के आसपास नाजुक ऊतकों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • यदि आपके पास इस प्रकार की मरहम नहीं है, तो बच्चों के तेला जेल का प्रयास करें क्योंकि इसमें एक स्थानीय एनेस्थेटिक है जो खुजली को शांत कर सकता है।
  • खुजली चरण 5 से बवासीर रोकें
    5
    ठंड संकोचन का उपयोग करें आइस सूजन को कम करने में मदद करता है - पहले से साफ किए गए क्षेत्र में दस मिनट से अधिक समय तक सम्मिलित करें। एक तौलिया में बर्फ लपेटो ताकि कम तापमान से त्वचा को नुकसान न हो, दिन में कई बार दोहराएं।
  • ठंड चिकित्सा के अंत में, आप असुविधा को कम करने के लिए 10 या 20 मिनट के लिए एक गर्म पैक के साथ आगे बढ़ सकते हैं।
  • खुजली चरण 6 से बवासीर रोकें



    6
    एक हर्बल कसैले का प्रयोग करें इस तरह चुड़ैल हेज़ेल के रूप में उत्पादों, इस तरह की, यह एक कसैले के रूप में विशेष रूप से डायन हेज़ेल कार्य करता है, सूजन और बेचैनी बवासीर को कम करने में खुजली cutaneo- के खिलाफ आम तौर पर उपयोगी है। समाधान में एक कपास की गेंद डुबकी और मामले में राजनीति को साफ होने मैं evacuato- आवश्यकता के अनुसार इलाज को दोहराएँ के बाद गुदा क्षेत्र के लिए लागू है, लेकिन यह कम से कम चार या पांच बार एक दिन में करने के लिए अपने आप को सेट करें।
  • क्षेत्र को साफ करने से पहले कभी भी हर्बल उत्पादों को लागू न करें।
  • खुजली चरण 7 से बवासीर रोकें
    7
    आवश्यक तेलों का उपयोग करें वे खुजली को कम करने के लिए उपयोगी हो सकते हैं। आगे बढ़ने के लिए, कैरिअर तेल के 60 मिलीलीटर में आवश्यक तेल के दो से चार बूंदों को कम करना, जैसे कि एरंडर या बादाम-मिश्रण को अच्छी तरह से मिलाएं और सीधे बाह्य रक्तस्राव पर समाधान लागू करें। आप इस उपचार के लिए एक से तीन अलग-अलग तेलों का उपयोग कर सकते हैं।
  • लैवेंडर का तेल दर्द शांत और prurito- क्या सरो एक आधार के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है नरम और मदद melaleuca को tessuti- की चिकित्सा की प्रक्रिया अपनी एंटीसेप्टिक के लिए उपयोगी है और एवोकैडो antinfiammatorie- लिए किया जाता है या मदद करता है अन्य तेलों में जोड़ा गया है, क्योंकि इसमें मॉइस्चराइजिंग, सुखदायक क्रिया है और चिकित्सा में तेजी लाता है।
  • इन तेलों को आंतरिक बवासीर पर भी लागू किया जा सकता है, लेकिन इस मामले में आम तौर पर किसी अन्य व्यक्ति की सहायता करना आवश्यक है - यदि आपके पास एक साथी है जो आपकी सहायता कर सकता है, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने हाथों को धोने से पहले दस्ताने या दस्ताने पहनें गैर-लाटेकैक्स कवर
  • विधि 2

    बवासीर को जानें
    खुजली चरण 8 से बवासीर बंद करो
    1
    कारणों को जानिए पहले से ही उल्लेख किया है, बवासीर की अवधि आमतौर पर नसों कि अंदर या गुदा के बाहर होता है, मलाशय के उद्घाटन के आकार में वृद्धि का संकेत किया जाता है। बवासीर मुख्य रूप से तनाव से या तथ्य यह है कि निकासी के दौरान जरूरत से ज्यादा धक्का के कारण होता है, लेकिन वे भी मोटापे की वजह से विकास हो सकता है, भारी वस्तु उठाने, लंबे समय के लिए या gravidanza- के लिए बैठे रहना भी उम्र और एक साथ जुड़े हुए हैं कब्ज की प्रवृत्ति
    • गर्भावस्था के दौरान वे आमतौर पर गर्भाशय में बढ़ने वाले बच्चे द्वारा बढ़ाए जाने वाले दबाव के कारण होते हैं, निचले पेट के नसों पर दबाव डालते हैं।
  • खुजली चरण 9 से बवासीर रोकें
    2
    लक्षणों को पहचानें मुख्य रक्त निकालने के दौरान होने वाली खून बह रहा है - आप शौचालय के पानी में टॉयलेट पेपर या खून के कुछ बूंदों पर खून देख सकते हैं। अन्य लक्षणों में, विशेष रूप से बाह्य बवासीर के मामले में खुजली कर रहे हैं, दर्द, या आप भी महसूस कर सकते हैं शारीरिक रूप से dolenzia- एक बाहरी नस गाढ़ा जब आप पोंछ, जो गुदा खोलने के चारों ओर एक पीड़ादायक और सूजी हुई गांठ लगता है।
  • आंतरिक बातों को सुनने में यह काफी दुर्लभ है, लेकिन वे गुदा से बाहर निकल सकते हैं और बाहर निकल सकते हैं।
  • जब तक आप शौचालय में कुछ खून या कुछ बूँदें देखते हैं, तब तक आपके पास चिंता करने का कोई कारण नहीं है
  • खुजली चरण 10 से बवासीर रोकें
    3
    अपने प्रशिक्षण को रोकें आप एक सही आहार का सम्मान करके उनसे बच सकते हैं आप विभिन्न तकनीकों का प्रयास कर सकते हैं जब तक आप अपने लिए सबसे अच्छे नहीं मिलते - यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • बहुत पानी लेकर मल को नरम करने और हाइड्रेट करने की कोशिश करें। रोजाना 250 मिलीलीटर पानी के 9-12 गिलास पीने से - इस तरह आप इस कष्टप्रद परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं। कठिन मल के पारित होने की वजह से जलन सीमित करके, बवासीर गायब हो जाते हैं और सूजन notevolmente- कम हो जाता है क्योंकि मल पानी का एक अच्छा राशि शामिल है, और अधिक आप और आसानी से उन्हें बाहर हो जाता है।
  • फाइबर की आपूर्ति बढ़ जाती है ये पोषक तत्व मल को पानी बनाए रखने में मदद करते हैं और इसे अधिक मात्रा में बनाते हैं, आंतों के पारगमन को सुविधाजनक बनाते हैं, साथ ही दर्द को कम कर देते हैं। पूरे अनाज जैसे कि चावल, मक्का, जौ, राई और ओलेग्रेन जई खाएं। फल, जैसे चेरी, प्लम, प्लम, खुबानी, जामुन, और हरी पत्तियों जैसे सब्जियां भी फाइबर का उत्कृष्ट स्रोत हैं। वे आम तौर पर बीन्स और फलियां खाती हैं।
  • जुलाब से बचें - वे निर्भरता बना सकते हैं और आंत को कमजोर कर सकते हैं, जो यह हो जाता है "आलसी" संभावित पुरानी कब्ज के लिए अग्रणी
  • खुजली चरण 11 से बवासीर रोकें
    4
    अपने डॉक्टर से संपर्क करें ज्यादातर मामलों में, बवासीर, घर उपचार के साथ या 4-7 दिनों-यद्यपि ज्ञात नहीं भीतर काउंटर दवा से अधिक है, तो (कम दर्द, खुजली, दर्द, खून बह रहा है) सुधार दो या तीन दिनों के भीतर, अपने डॉक्टर से संपर्क द्वारा स्वयं गायब हो जाते हैं के रूप में देखते हैं सबसे गंभीर मामलों के लिए विभिन्न उपचार
  • कई बार, यदि लगभग हमेशा नहीं, तो उन्हें घर पर सुरक्षित रूप से इलाज किया जा सकता है। रक्तस्राव को रोकने नहीं करता है या खून की एक बड़ी राशि है, तो आप के रूप में before- आप उसे तत्काल संपर्क करने के लिए भले ही आप को पतला और गुदा नकसीर प्रतिक्रिया दवाओं की भर्ती कर रहे हैं एक नियुक्ति बनाने के लिए डॉक्टर कॉल करना होगा।
  • डॉक्टर एक साधारण निरीक्षण और एक गुदा जांच के साथ आंतरिक या बाहरी लोगों का निदान कर सकता है।
  • आप आंतरिक लोगों से ग्रस्त हैं, तो डॉक्टर रबर बैंड बंधाव, जिसके दौरान एक प्रक्रिया बवासीर के लिए रक्त के प्रवाह को रोकने के लिए एक लोचदार बैंड लागू होता है के माध्यम से उन्हें हटा सकते हैं, इस तरह से मर जाते हैं कि और एक सप्ताह के बारे में बाद अनायास गिर जाते हैं, कपड़े छोड़ने निशान। वैकल्पिक तकनीकएं फोटोकॉएग्यूलेशन और स्केलेरोथेरेपी हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com