प्रसुतिपटल बवासीर का इलाज कैसे करें

बवासीर (या hemorrhoidal रोग) मलाशय के अंदर या बाहर का गठन किया जा सकता है या तो मामले में, मलाशय या इनलेट में नसों को एक कमजोर जगह में झुकाव और, हालांकि वे नहीं तोड़ते हैं, उन्हें रक्त का नुकसान हो सकता है। बवासीर दर्द और असुविधा पैदा कर सकता है, और प्रसव के बाद, बहुत आम है। सौभाग्य से, सरल घर उपचार करके और जीवन शैली बदलकर, खुजली और दर्द को दूर करना संभव है।

कदम

विधि 1

बवासीर को समझना
छात्रावास की देखभाल के लिए छाती शीर्षक पोस्टपार्टम चरण 1
1
पता लगाएँ कि बवासीर कैसे विकसित होते हैं वे गुदा या मलाशय बढ़ जाती है की नसों पर दबाव डाला जब फार्म कर सकते हैं। इससे शिरा के कुछ भाग को कमजोर पड़ सकता है, जिससे गुदा के पास, मलाशय या उससे बाहर के अंदर थोड़ा सूज जाता है। यह वज़न के कारण गर्भावस्था में एक आम घटना है और बच्चे द्वारा दबाव डाला गया है।
  • गर्भावस्था कब्ज से पीड़ित होने की संभावना बढ़ जाती है, बवासीर के लिए एक अन्य जोखिम कारक।
  • ज्यादातर मामलों में, विकार निम्नलिखित प्रसव को हल करता है, लेकिन इसे इलाज के लिए आवश्यक है और कुछ हफ्तों के बाद फिर से प्रकट हो सकता है।
  • हेमराहोइड पोस्टपार्टम चरण 2 के लिए शीर्षक वाली छवि
    2
    जोखिम कारकों की जांच करें बवासीर आमतौर पर गुदा या मलाशय क्षेत्र में वृद्धि हुई दबाव के कारण होते हैं। यह जोखिम वाले कारकों जैसे कि गर्भावस्था, मोटापे, शरीर में जाने, कब्ज, गुदा संभोग, भारी वस्तुओं को उठाने, व्यायामशाला में वजन उठाने और शौचालय पर बहुत लंबा रहने के कारण तनाव के कारण होता है। ऐसी स्थिति में महिलाओं को बवासीर से पीड़ित होने की अधिक संभावना है। संभावनाओं को कम करने के लिए कि लक्षणों का गठन या राहत मिली है, यह सिफारिश की जाती है कि राशि और आवृत्ति को कम करने के साथ कुछ परिस्थितियों के कारण हो।
  • गर्भावस्था के दौरान, कब्ज की रोकथाम पर विशेष ध्यान दें और बढ़ते बिना लंबे समय तक खड़े रहें। अपनी व्यक्तिगत जरूरतों के अनुसार स्त्रीरोग विशेषज्ञ द्वारा सिफारिश की तुलना में ज्यादा वजन न लें।
  • भारी वस्तुओं को काम पर या घर में मदद नहीं किए बिना उठाएं। किसी से संपर्क करें या, यदि संभव हो तो, आपको कार्यस्थल पर मशीनों की सहायता करनी चाहिए।
  • गुदा संभोग से बचें वे सामान्य से अधिक मलाशय बढ़ाते हैं, इसके अलावा वे गुदा और मलाशय की नसों को और अधिक तनाव देते हैं।
  • छवि का शीर्षक हैमर्सहोवर पोस्टपार्टम चरण 3 के लिए देखभाल
    3
    लक्षणों को पहचानें आम तौर पर गर्भावस्था के दौरान बवासीर का गठन होता है, लेकिन सिद्धांत में हेमरोहाइडल बीमारी की एक ही विशेषता होती है जो अन्य कारकों के कारण विकसित होती है - केवल अंतर उस दबाव के प्रकार द्वारा दर्शाया जाता है जो उपस्थिति को ट्रिगर करता है। एक हेमोराहॉइड गुदा के चारों ओर स्थित एक प्रबुद्धता है, और स्पर्श करने के लिए अक्सर परेशान या दर्दनाक होता है। यहां कुछ लक्षण हैं:
  • गुदा क्षेत्र में खुजली, जलन और बेचैनी। यह नस की वृद्धि और सूजन के कारण है।
  • एक मटर के समान आयामों की उत्तेजना, या अधिक
  • सामान्य परिस्थितियों में गुदा के आसपास निकासी के दौरान दर्द (बिना रक्तस्राव के) और असुविधा।
  • शिरा पर मल द्वारा लगाए गए दबाव के कारण थोड़ा सा खून बह रहा
  • झुंझलाहट।
  • संक्षेप पर भेड़ लीक वे तब होते हैं जब हेमोराहोइड मलाशय के प्रवेश द्वार के पास है, इसलिए गुदा पूरी तरह से बंद नहीं हो रहा है, जिसके परिणामस्वरूप मल के घाटे में।
  • छवि का शीर्षक हैमोरहाइड पोस्टपार्टम चरण 4 के लिए देखभाल
    4
    अपने चिकित्सक से बात करें यदि आपने अभी तक जन्म नहीं दिया है, तो बवासीर के लिए दवाएं लेने से भ्रूण के नतीजे हो सकते हैं। यदि आप स्तनपान कर रहे हैं, तो निशान दूध में रहेगा, जो कि बच्चे के लिए हानिकारक हो सकता है। ओवर-द-काउंटर या प्राकृतिक पूरक लेने से पहले, डॉक्टर या फार्मासिस्ट से बात करके जोखिमों पर विचार करें।
  • फार्मासिस्ट चिकित्सकीय दवाओं से नहीं निपटते हैं, लेकिन वे दवा की बातचीत को अच्छी तरह जानते हैं, साइड इफेक्ट्स और उपयोग की शर्तों।
  • विधि 2

    गृह उपचार का उपयोग करें
    हेमराहोइड पोस्टपार्टम चरण 5 के लिए शीर्षक वाली छवि
    1
    एक आइस पैक बनाओ सर्दी के संपर्क में, बढ़े हुए नसों को सूजन और दर्द से लड़ने में मदद मिल सकती है। एक कपड़े या एक पतली तौलिया के साथ एक बर्फ से ढके बैग लपेटें, फिर गुदा पर इसे लागू करें। इसे 10-15 मिनट से ज्यादा समय तक न छोड़ें, जिससे क्षेत्र को बहुत ज्यादा शांत न करें। हालांकि, आप उपचार को दोबारा एक दिन में दोहरा सकते हैं।
    • यदि आप डिलीवरी के दौरान एक एपिसीओटॉमी से गुजर चुके हैं, तो यह उपचार टांके के कारण दर्द और सूजन को कम कर सकता है।
  • छात्रावास की देखभाल के लिए छाती शीर्षक पोस्टपार्टम चरण 6
    2
    एक हिप स्नान करने की कोशिश करो शौचालय में तय करने के लिए आप एक बिडेट या विशेष बेसिन का उपयोग कर सकते हैं। इस उपाय के लिए, गुनगुने पानी के कुछ सेंटीमीटर की गणना करके कंटेनर भरें और निकासी के करीब 20 मिनट के लिए बैठ जाओ। बवासीर के कारण दर्द और बेचैनी को शांत करने के लिए आप इसे 2-4 बार दिन में कर सकते हैं। इस विधि में जलन, मांसपेशियों की ऐंठन और खुजली को दूर करने में मदद मिलती है।
  • एक नरम तौलिया के साथ डब और रगड़ना न करें। यदि बवासीर दर्दनाक है, तो संभवतः सबसे कम तापमान पर एक हेयर ड्रायर सेट के साथ त्वचा को सूखने की कोशिश करें।
  • यदि आपके पास बिडेट या बेसिन उपलब्ध नहीं है, तो बाथ टब को लगभग 5 सेमी गर्म पानी में भरें और 20 मिनट के लिए खुद को विसर्जित करें।
  • यदि आपके पास एपीसीओटमी है, तो अपने डॉक्टर से पूछें कि क्या आप इस विधि का उपयोग कर सकते हैं पानी अंक को नुकसान पहुंचा सकता है, और आवृत्ति जिसके साथ इस उपाय का इस्तेमाल किया जा सकता है, आपके द्वारा किए गए टाँके के प्रकार पर निर्भर करता है।
  • छवि का शीर्षक हैमॉराहोइड पोस्टपेमेंटम चरण 7 के लिए देखभाल
    3
    हमेशा प्रभावित क्षेत्र को शुष्क और साफ रखने की कोशिश करें परेशानियों और पानी को अपने बवासीर के संपर्क में आने से रोकना आपको बेहतर महसूस कर सकता है। प्रभावित क्षेत्र को शुष्क और संभव के रूप में साफ रखें। गर्म पानी के साथ हर दिन धो लें साबुन का अधिक से अधिक न करें और शराब या सुगंध वाले डिटर्जेंट का उपयोग न करें, क्योंकि वे बवासीर के परिणामों को खराब कर सकते हैं, जिससे खुजली, सूजन और जलन होती है। क्षेत्र को धो लें, धीरे-धीरे इसे सुखा लें।
  • एपीसीओटमी के बाद अंक की देखभाल करने के लिए यह विधि भी उपयोगी है
  • छात्रावास के लिए देखभाल के लिए शीर्षक छापा चरण 8
    4
    सिक्त पोंछे का उपयोग करें बौछार और दूसरे के बीच क्षेत्र को साफ रखने के लिए, बिडेट करें या, यदि आपके पास नहीं है, तो मल के निष्कासन के बाद एक तौलिया पास करें। आप उन बच्चों या वयस्कों के लिए खरीद सकते हैं, सिर्फ यह सुनिश्चित करें कि उनके पास शराब या सुगंध नहीं है
  • सूखे टॉयलेट पेपर का उपयोग न करें। यदि आपके पास पोंछे नहीं हैं, तो टॉयलेट पेपर को हल्का रखें। सफेद एक का प्रयोग करें, क्योंकि प्रिंट क्षेत्र को परेशान कर देगा।
  • छवि का शीर्षक हैमॉराहोइड पोस्टपार्टम चरण 9 के लिए देखभाल
    5
    शौचालय पर बहुत अधिक समय खर्च न करें बवासीर के कारण दर्द को दूर करने के लिए, लंबे समय तक न रहें इससे मलाशय के नसों पर दबाव डाला जाता है। जब तक निकासी पूरी नहीं हो जाती, जितनी जल्दी हो सके उठो। आपको समाचार पत्र पढ़ना नहीं चाहिए, फोन का इस्तेमाल करना या बच्चे से ब्रेक लेने का मौका लेना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक हैमोरहाइड पोस्टपार्टम चरण 10 के लिए देखभाल
    6
    चुड़ैल अखरोट की कोशिश करो बवासीर से जुड़े जलन और बेचैनी को शांत करने के लिए, चुड़ैल हेज़ेल के पानी के साथ एक फ्लास्क या कपास ऊन लीजिये, फिर इसे प्रभावित क्षेत्र पर रखें कुछ लोगों को लगता है कि इसे रेफ्रिजरेटर में रखने से इसकी प्रभावशीलता बढ़ जाती है
  • चुड़ैल हेज़ल एक पर्णपाती वृक्ष से निकाले जाने वाला कसैला है, जो आमतौर पर त्वचा विकारों के लिए उपयोग किया जाता है, लेकिन एंटीऑक्सिडेंट और एंटी-ट्यूमर गुणों को भी दिखाया गया है।
  • छवि का शीर्षक हैमोरहाइड पोस्टपार्टम चरण 11 के लिए देखभाल
    7
    मौखिक दर्द निवारक का सबूत बवासीर में दर्द और असुविधा होती है, जो आपको अधिक से अधिक दवाइयों से मुक्त कर सकती हैं। एसिटामिनोफेन और आईबुप्रोफेन समस्या का समाधान कर सकते हैं, कम से कम अस्थायी तौर पर।
  • उन्हें 1 या 2 से लगातार दिनों तक न लें। यह वास्तव में एक अस्थायी समाधान है। दीर्घकालिक दर्द और सूजन से निपटने के लिए और अधिक प्राकृतिक उपचार (जैसे कि आइस पैक, हिप बोरी और अच्छे व्यक्तिगत स्वच्छता वाला) का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • छात्रावास की देखभाल के लिए शीर्षक छाती पोस्टपार्टम चरण 12
    8
    बवासीर के लिए विशिष्ट क्रीम का उपयोग करें ओवर-काउंटर क्रीम का उपयोग करने से पहले (एक सपोसिटरी के रूप में भी उपलब्ध), साइड इफेक्ट्स या अन्य समस्याओं के लिए अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ से परामर्श करें। यह दवा खुजली और असुविधा से लड़ने में मदद कर सकती है। ज्यादातर अति-काउंटर सपोसिटरिज और क्रीम में 1% हाइड्रोकोर्टिसोन होते हैं, जो बवासीर से जुड़े सूजन, खुजली और दर्द को कम करने में मदद करता है।
  • हमेशा लीफलेट के निर्देशों का पालन करने के लिए क्रीम की खुराक ठीक करें और इसे नियमित अंतराल पर लागू करें।
  • यदि आप गर्भवती हैं या स्तनपान कर रहे हैं, तो पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें
  • विधि 3

    स्वाभाविक रूप से कब्ज को रोकना
    हेमराहोइड पोस्टपार्टम चरण 13 के लिए शीर्षक वाली छवि
    1
    कब्ज के प्रभावों की खोज करें, बवासीर से संबंधित यह वास्तव में मुख्य कारणों में से एक है, इसलिए पीड़ित होने से ही हीमरोहाइडल बीमारी बिगड़ जाती है। प्रयास शिराओं पर दबाव डाला जाता है, जिससे उन्हें प्रफुल्लित होता है, उत्तेजित होता है और कभी-कभी रक्तस्राव होता है।
  • हेमराहोइड पोस्टपार्टम चरण 14 के लिए शीर्षक वाली छवि
    2



    शारीरिक गतिविधि करो आप चलते हुए पाचन को भी प्रोत्साहित करते हैं। कब्ज को रोकने के लिए, हर दिन ट्रेन करें। व्यायाम समय पर और प्राकृतिक तरीके से आंतों के काम को उत्तेजित करता है योग, pilates या जॉगिंग के रूप में अभ्यास करने के लिए सुखद गतिविधियों के लिए देखो, ताकि आप हर दिन ले जाना चाहते हैं।
  • अपने चिकित्सक से पूछें कि आप प्रसव के बाद क्या गतिविधियों कर सकते हैं और किस तीव्रता के साथ?
  • छात्रावास की देखभाल के लिए शीर्षक छापा चरण 15
    3
    बाथरूम में जाने के लिए जब आपके पास हो यदि आप अपने शरीर के साथ जाने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके इसे करें और इस आवश्यकता को अनदेखा न करें। लंबे समय तक मल बड़ी आंत और बृहदान्त्र में रहता है, अधिक पानी हटा दिया जाएगा। नतीजतन, निकासी अधिक कठिन और अधिक प्रयास हो जाएगा
  • यहां तक ​​कि अगर आप खरीदारी या काम पर असहज महसूस करते हैं, तो याद रखें कि निकासी एक प्राकृतिक प्रक्रिया है और प्रतीक्षा आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकती है।
  • छवि का शीर्षक हैमोरहाइड पोस्टपार्टम चरण 16 के लिए देखभाल
    4
    हाइड्रेटेड। जब शरीर में पर्याप्त पानी उपलब्ध है, तो मल आसानी से नरम होते हैं। हर दिन पानी की सही मात्रा में पी लें और याद रखें कि मूत्र हल्का पीला रंग होना चाहिए। सटीक टोन एक व्यक्ति से दूसरे में भिन्न होता है, लेकिन यदि यह लगभग पारदर्शी होता है तो आप हाइड्रेटेड से अधिक होते हैं - यदि यह अंधेरे पीला है, तो आपको बहुत अधिक पीना होगा। दिल और मस्तिष्क के लिए उपलब्ध राशि में वृद्धि करने के लिए निर्जलीकरण कचरे के पदार्थों और मल से पानी के अवशोषण का कारण बनता है।
  • छात्रावास की देखभाल के लिए नामित छवि पोस्टपार्टम चरण 17
    5
    उच्च-फाइबर खाद्य पदार्थ खाएं जो आपकी मल में अधिक पानी बनाए रख सकते हैं। इसलिए उन्हें निष्कासित करना आसान होगा, कब्ज को रोकना। प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ (फ्राइड आलू, कन्फेक्शनरी, सफेद ब्रेड और परिष्कृत आटे से बने भोजन) से बचें, जो फाइबर में खराब हैं और कब्ज पैदा कर सकते हैं। फाइबर में समृद्ध लोगों को पसंद करें, जैसे:
  • सब्जियों।
  • फल।
  • अंजीर और किशमिश जैसे सूखे फल
  • फलियां।
  • सूखे फल
  • अर्ध।
  • हेमराहोइड पोस्टपार्टम चरण 18 के लिए शीर्षक वाली छवि
    6
    प्रोबायोटिक्स मान लें, जो कब्ज को कम करने में मदद कर सकता है। प्रोबायोटिक्स बैक्टीरिया लाते हैं "अच्छा" पेट में, पाचन के लिए आवश्यक और उचित मल निर्माण के लिए। वे भोजन के समय में ले जाते हैं (यह अक्सर नाश्ते के लिए करने की सिफारिश की जाती है)
  • कुछ yogurts प्रोबायोटिक्स होते हैं, समस्या यह है कि कई ब्रांड शर्करा का अत्यधिक उपयोग करते हैं, जो इसके बजाय बैक्टीरिया के प्रसार को प्रोत्साहित करते हैं "बुरा"। चीनी की जांच करने के लिए लेबल की जांच करें क्लासिक यूनानी दही भी भरे हुए हो सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि परीक्षणों के संबंध में प्रोबायोटिक्स एक विश्वसनीय और पारदर्शी ब्रांड हैं हमेशा उनका उपयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें, विशेष रूप से गर्भावस्था या स्तनपान के दौरान।
  • विधि 4

    कब्ज के लिए दवाएं
    हेमराहोइड पोस्टपार्टम चरण 1 9 के लिए शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने डॉक्टर से परामर्श करें और उसे कब्ज दवाओं के बारे में पूछें विशेषज्ञ से बात करने के बाद, आपको केवल ओवर-द-काउंटर दवाओं का उपयोग करना चाहिए किसी भी मामले में, चिकित्सक पहले अन्य तरीकों का सुझाव दे सकता है, ताकि किसी भी प्रकार के रासायनिक पदार्थ का सहारा न ले सकें। इस प्रयोजन के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाएं अलग-अलग तरह से कार्य करती हैं: उनमें से प्रत्येक के पास अलग-अलग प्रभावशीलता है, और खुराक उनके विशिष्ट मामले पर निर्भर करता है। यह सुनिश्चित करने के लिए पैकेज पर दिए गए निर्देश पढ़ें कि आप सही समय पर उपयुक्त मात्रा लेते हैं।
    • यदि आपने अभी तक जन्म नहीं दिया है या स्तनपान कर रहे हैं, तो पहले अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ से परामर्श करें।
  • छात्रावास की देखभाल के लिए छाती शीर्षक पोस्टपार्टम चरण 20
    2
    वॉल्यूमिंग एजेंटों लेने का प्रयास करें ये दवाइयां मल को अधिक पानी बरकरार रखती है, इसके पारगमन को सुगम बनाता है। हमेशा पानी के साथ उन्हें एक साथ ले, अन्यथा वे एक आंत्र रुकावट पैदा कर सकता है मेथिलसेलुलोज या पॉलीकारबॉफिल पर आधारित कई काउंटर ब्रांड हैं, लेकिन मेटम्यूसिल जैसे भोजन की खुराक भी हैं: सलाह के लिए अपने चिकित्सक से पूछें
  • यदि आप पाउडर में पर्याप्त पानी नहीं जोड़ते हैं, आंतों या ओसोफेजील अवरोध हो सकते हैं: दवा इसलिए घुटकी या आंत का पालन कर सकती है और कुछ भी पारित होने में बाधा डाल सकती है।
  • इन उत्पादों का उपयोग करते समय, आप अपनी निकासी की आदतों या थोड़ी सूजन में बदलाव देख सकते हैं।
  • हेमराहोइड पोस्टपार्टम चरण 21 के लिए शीर्षक वाली छवि
    3
    स्टूल को नरम करने के लिए आसमाटिक जुलाब या पदार्थों की कोशिश करें। ये उत्पाद मल में तरल पदार्थ बनाए रखने में मदद करते हैं। आसमाटिक एजेंटों के कुछ दुष्प्रभावों में निर्जलीकरण और खनिज असंतुलन शामिल हैं। मैगनीशियम हाइड्रॉक्साइड और पॉलीथीन ग्लाइकोल सबसे व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाता है।
  • सोडियम डॉक्यूसेट पर आधारित उन लोगों सहित काउंटर या नुस्खे पर, मल को नरम करने के लिए कई उत्पाद हैं। आपका स्त्रीरोग विशेषज्ञ आपको सही पर सलाह देगा I जठरांत्र सूजन और ऐंठन, चकत्ते और मैग्नीशियम को कम करने जैसे उनके दुष्प्रभाव होते हैं, यदि गर्भावस्था के दौरान एक पुरानी कब्ज का इलाज करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।
  • छात्रावास की देखभाल के लिए नामित छवि पोस्टपार्टम चरण 22
    4
    चिकनाई जुलाब का परीक्षण ये दवाएं उन मल के बाहरी भाग को कवर करती हैं जो पहले से ही बृहदान्त्र में हैं, उन्हें नरम करने में मदद करते हैं और उनके पारगमन की सुविधा प्रदान करते हैं। कई ब्रांड हैं, सलाह के लिए अपने डॉक्टर से पूछें।
  • छवि का शीर्षक हैमर्सहोवर पोस्टपार्टम चरण 23 के लिए देखभाल
    5
    सामयिक उपयोग के लिए दर्द निवारक विचार करें लिडोकेन और हाइड्रोकार्टिसोन पर आधारित क्रीम का प्रयोग करें, जो सीधे बवासीर पर लागू किया जा सकता है, इस क्षेत्र को सुन्न बनाकर और खुजली से छुटकारा दिला सकता है। दिन में दो बार इसे लागू करना संभव है, 7-10 से अधिक लगातार दिनों तक नहीं।
  • विधि 5

    जटिलताओं का समाधान
    छवि के लिए नाममात्र हेमराहोइड पोस्टपार्टम चरण 24
    1
    जांच करें कि आपके पास रक्त की कमी है प्रसव के बाद, अक्सर बवासीर घरेलू उपचार के उपयोग के माध्यम से गुजरता है। हालांकि, अगर आपके पास गहन दर्द या चिंता का खतरा है, तो तत्काल एक डॉक्टर से संपर्क करें यह प्रतीत हो सकता है कि रक्तस्राव रक्तस्राव है, लेकिन यह संभव है कि रक्तस्राव की उत्पत्ति बृहदान्त्र के अंदर है, बृहदान्त्र कैंसर जैसे अधिक गंभीर रोगों के लक्षण।
    • प्रसव के बाद, यह निर्धारित करना भी जरूरी है कि क्या रक्त के नुकसान गर्भाशय में उत्पन्न होते हैं। यदि आपको कारण समझने में कठिनाई हो रही है, योनि क्षेत्र में एक मातृत्व तौलिया रखें और गुदा क्षेत्र में एक गीली पोंछे। यदि रक्त की चिंताजनक मात्रा में हेमोराहॉइड से बहती है (न सिर्फ कुछ बूंदों), तो तुरंत डॉक्टर पर जाएं
  • हेमराहोइड पोस्टपार्टम चरण 25 के लिए शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आप अनीमिया से पीड़ित हैं, तो एक जटिलता है, जो तब होती है जब बवासीर को लंबे समय से रक्तस्राव होता है। हालांकि दुर्लभ, पुरानी खून बह रहा यह सुनिश्चित करेगा कि ऑक्सीजन को कोशिकाओं में ले जाने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त रक्त नहीं है। आपको थका हुआ महसूस होगा और मायोकार्डियम तनाव के तहत होगा। अगर आप क्रोनिक थकान का आरोप लगाते हैं तो नींद की कमी से संबंधित नहीं है, तो अपने डॉक्टर से पूछिए कि रक्त परीक्षण करने के लिए ऑक्सीजन ले जाने के लिए रक्त की क्षमता की जांच करें।
  • जन्म देने के बाद भी आपको हल्के एनीमिया से पीड़ित हो सकता है यह रक्त और गर्भाशय के ऊतकों के नुकसान के कारण है।
  • छवि का शीर्षक हैमोरहाइड पोस्टपार्टम चरण 26 के लिए देखभाल
    3
    निरीक्षण करें कि आपके पास गला दबाया हुआ रक्तस्राव होता है जो कि हेमराइड को रक्त की आपूर्ति में बाधित होता है। इससे गंभीर दर्द, अल्सर या गैंगरीन हो सकता है और तत्काल चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता होती है नेक्रोटिक ऊतक को संक्रमित होने से रोकने के लिए क्षेत्र में रक्त की आपूर्ति बहाल की जानी चाहिए।
  • हेमराहोइड पोस्टपार्टम चरण 27 के लिए शीर्षक वाली छवि
    4
    गौर करें कि आपके पास थ्रोम्बस है जब आपके पास बवासीर होता है, तो आप शिरा में एक थक्के विकसित कर सकते हैं, जो बेहोशी पैदा कर सकता है, आमतौर पर असहनीय दर्द हो सकता है यदि यह घटना होनी चाहिए, तो यह एक थंबोम्ज्ड हेमोरेहाइड है। इसके इलाज के तुरंत बाद अपने चिकित्सक से संपर्क करें शल्य चिकित्सा को थ्रोबुस को निकालने या बालों के रोगी की प्रक्रिया से नसों से निकालने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • आपका डॉक्टर भी दर्द को नियंत्रित करने और आगे की जटिलताओं से बचने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • टिप्स

    • रोकथाम हमेशा सबसे अच्छा इलाज है गर्भ के दौरान बवासीर के कारणों को पहचानें और उनसे बचने की कोशिश करें।
    • बवासीर के कारण दर्द और असुविधा का सामना करने के लिए यह होम उपचार को गोद लेता है। यदि आप कुछ दिनों के बाद किसी भी सुधार की सूचना देते हैं, तो डॉक्टर से परामर्श करें और लक्षणों को कम करने और रक्तस्राव की जांच करने के लिए एक छोटी शल्य प्रक्रिया पर विचार करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com