संगीत हाउस कैसे नृत्य करें

क्या आप कभी भी डिस्को में गए और आपको नहीं पता था कि जब उन्होंने घर संगीत दिया तो क्या करना चाहिए? हाउस संगीत एक तरह का इलेक्ट्रॉनिक संगीत है जो 70 के दशक के डिस्को, फंक और इलेक्ट्रॉनिक सिंथेसाइज़र, ड्रम और रीवर्ब प्रभावों के साथ आत्मा को प्रभावित करता है। यह पूरे विश्व में क्लबों में व्यापक है और एक महान नृत्य संगीत है यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप नौसिखिए नर्तक या अधिक अनुभवी नर्तक हैं: अलग-अलग नृत्य कदम सीखने के लिए इस गाइड को पढ़ें, जब आप घर संगीत खेलते हैं तो डांस फ्लोर पर अधिक सहज महसूस करते हैं।

कदम

विधि 1

शुरुआती कदम जानें
1
इसे जानें कदम-टच. अपने पैरों को कूल्हों की दूरी पर रखें अपने बाएं पैर के साथ छोड़ दिया कदम बाएं के साथ जुड़ने के लिए सही पैर लाओ और उसे जमीन पर दस्तक दें जब आप बाईं ओर चले जाते हैं, तो सिर को बीच में छोड़ दें, जैसे कि यह एक बिंदु पर तय किया गया था जब आप पक्ष चरण कर रहे हैं इस तरह आप शरीर को एक तरफ झुका लेंगे। फिर, प्रारंभिक स्थिति से पहले अपने दाहिने पैर के साथ एक कदम उठाएं दाहिने पैर के साथ बाएं पैर को एक साथ लाओ, फर्श को मारना इस आंदोलन के दौरान, ऊपरी शरीर को केंद्र में वापस करना चाहिए और फिर दाहिनी ओर से झुका जाना चाहिए, साथ ही सिर अभी भी स्थिर है। दोहराएं, अपने शरीर को लहराते हुए और संगीत के साथ-बीच से आगे बढ़कर।
  • अपनी बाहों को ताल में ले जाने के रूप में आप बग़ल में ले जाते हैं आप अपने हथियार को कमर स्तर पर रख सकते हैं या आप उन्हें हवा में उठा सकते हैं। संगीत के ताल के बाकी हिस्सों का अनुसरण करके स्वाभाविक रूप से आगे बढ़ें।
  • आप इस आंदोलन के दौरान शरीर को थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी-थोड़ी झुका कर सकते हैं। यह पास के लिए अधिक गतिशीलता जोड़ता है
  • 2
    कदम उठाओ जैक. कंधे के स्तर पर अपने पैरों से शुरू करें अपने घुटनों को 45 डिग्री से दूर रखें अपने पैरों पर वापस जाओ। अपने घुटनों को झुकने के बाद, अपने शरीर के उतार चढ़ाव के आंदोलन को जोड़ने जैसे आप बढ़ते हैं अपने घुटनों से नीचे उतरो और जब वे 45 डिग्री कोण तक पहुंचते हैं, तो आप अपने शरीर को पहले अपने कूल्हों को ले जाने में स्विंग करते हैं फिर अपने सीने को आगे बढ़ाएं और जब आप ईमानदार स्थिति को संक्षेप करना शुरू करते हैं तो अपना सिर वापस झुकाएं। जब आप सीधे खड़े होते हैं तो आपके सिर को केंद्र पर वापस जाना चाहिए।
  • सही ताल खोजने से पहले आपको इस कदम के साथ कई बार अभ्यास करना पड़ सकता है, खासकर क्योंकि घर का संगीत बहुत तेज है धीमा करने की कोशिश करें और आंदोलन को पूरा करने के लिए अधिक धड़कता का प्रयोग करें जब तक आप इसे हासिल नहीं कर लेते।
  • 3
    जानें "पहुंचना"। अपने पैरों के साथ एक साथ शुरू करो। अपने दाएं पैर के साथ एक कदम आगे बढ़ाएं अपने बाएं पैर को आगे ले आओ और अपने पैर के साथ अपने दाहिने पैर की एड़ी मारा अपने बाएं पैर के साथ एक कदम वापस लें और फिर अपने दाहिने पैर से, शुरू करने की स्थिति में लौट आये। दूसरे चरण के साथ दोहराएं, हर बार जब आप चरण पूरा करते हैं तो वैकल्पिक पैरों को जारी रखें।
  • यह कदम धीमा और तेज़ गीतों पर किया जा सकता है। गाना का अनुसरण करने के लिए गति बढ़ाएं
  • 4
    कैंची सीखें अपने पैरों के साथ एक साथ शुरू करो। फ़र्श पर पैर को क्रॉल करते हुए, दाहिने पैर की ओर स्लाइड करें। अपने पैर को अपने कंधे से थोड़ा ऊपर खींचो फिर पैर को हमेशा वापस क्रॉल कर दें। विपरीत दिशा में दोहराएं जब आप अपने पैरों को एक तरफ से तरफ ले जाते हैं, तो अपने शरीर को अपने पैरों की विपरीत दिशा में डालें और अपने आंदोलन के बाद अपनी बाहों को झुकाएं।
  • संगीत की लय के अनुसार, आप इस कदम को वांछित गति से कर सकते हैं।
  • 5
    क्रोस क्रॉस करें कंधे के स्तर पर अपने पैरों से शुरू करें छोड़ो, आप के सामने पार खड़े लाने जब आप भूमि। फिर से कूदो, अपने पैर वापस शुरू की स्थिति में लाने के लिए। आपको अपने पैरों के तलवों पर आसानी से उतरना चाहिए। आंदोलन को दोहराएं और, जब आप अपने पैरों को पार करते हैं, तो दूसरे पैर को सामने रखें। जब आप उन्हें क्रॉस करते हैं तो पैर को वैकल्पिक रूप से आगे बढ़ाना जारी रखें। आप संगीत के अनुसार अपनी चाल की लय को बदल सकते हैं।
  • जब आप कूदते हैं तो अपनी बाहों को ले जाएँ यह आपको संतुलित रहने और गति को अधिक तरल पदार्थ बनाने में मदद करेगा।
  • विधि 2

    सबसे उन्नत कदम मास्टर


    1
    स्केटिंग सीखें अपने पैरों को कंधे के स्तर पर रखें शरीर के सामने दाएं तरफ बाएं पैर को किक करने के लिए, उस दिशा में शरीर को मोड़ना। जब आप अपनी पैर जमीन पर ले आते हैं, तो अपने घुटनों को फूहड़ स्थिति में घुमाएं। जब आप फूहड़ से उठते हैं, तो शरीर को घूमते हुए, दाएं पैर को बाएं ओर लातें अपने दाहिने पैर को शुरुआती बिंदु पर लौटा दें, फिर से बैठो स्थिति में उतरना। संगीत की लय को पूरा रोटेशन दोहराएं।
    • अपनी बाहों को उसी दिशा में ले जाना जैसे कि आपका पैर। जब आप अपने आप को एक फूहड़ स्थिति में डालते हैं, तो आप अपने हथियार को अपनी पसंद के रूप में ले जा सकते हैं, उदाहरण के लिए उन्हें अपने सिर पर ले जाकर या अपने कूल्हों पर खोलकर।
    • सुनिश्चित करें कि आप नीचे बहुत कम नहीं जाते हैं अपना संतुलन खोना न करें और अपने पैरों को चोट पहुंचाना न करें।
  • 2
    एड़ी-पैर की अंगुली कूदो करें कंधे के स्तर पर अपने पैरों से शुरू करें दाहिने पैर के साथ एक कदम उठाएं, दाहिनी ओर टिप को 45 डिग्री पर टर्न कर जमीन पर एड़ी रखकर। निम्नलिखित गिनती में, अपने पैर की अंगुली के साथ जमीन को छूने के लिए, बाएं को 45 डिग्री तक बारी करने के लिए पैर को मोड़ो। फिर, पैर के समान कोण पर पैर रखकर, सही घुटने उठाना। जब आप दाहिने पैर पर उतरते हैं, बाएं पैर पर उतरते हैं, जो अब एड़ी पर आराम कर रहा है, और बाईं ओर इंगित करते हुए मौके पर कूदो। यह स्थिति उस स्थिति की नकल करती है जिसमें सही पैर कुछ पल पहले था। संक्रमण पक्षियों सहित, इस तरफ के सभी चरणों को दोहराएं। सभी चरणों को दोहराएं, संगीत के साथ पैरों को बदलना
  • आपको इस चरण को धीरे-धीरे तब तक प्रयास करना पड़ सकता है जब तक आप इसे हासिल नहीं कर लेते। अगर संगीत बहुत तेज़ हो तो धीमी गति से ट्रैक करें या मजाक पर दो बार कोशिश करें
  • 3
    क्रॉस पास जानें कंधों की तुलना में थोड़ा संकीर्ण पैर से शुरु करें बायीं तरफ कूदो, अपने शरीर को बाईं तरफ घूमते हुए जब आप अपने दाहिने पैर पर बैठते हैं और अपने बाएं पैर वापस खींचते हैं पैर बदलने, जमीन पर अपने बाएं पैर के साथ लैंडिंग और आपके सामने अपने दाहिने पैर को उठाया गया, अभी भी बाईं ओर का सामना करना पड़ रहा है आपके सामने अपने बाएं पैर के साथ, दाहिने पैर पर जाकर, फिर से कूदो आंदोलन को दोहराएं, दाएं तरफ कूद, उस दिशा में शरीर को झुकाव लें, जब आप बाएं पैर पर बायीं तरफ अपने साथ उठाए गए पैर के साथ उभरे होंगे। इस तरफ के शेष चरणों को दोहराएं। प्रत्येक बार जब आप चरणों की श्रृंखला पूरी करते हैं, तब पक्षों के बीच टॉगल करें
  • यह आंदोलन जटिल है, इसलिए यह अभ्यास ले सकता है। शुरुआत में धीरे-धीरे आज़माएं, गति बढ़ती है जब आप अधिक कुशल होते हैं।
  • 4
    किसान के कदम उठाओ कंधे के स्तर पर अपने पैरों से शुरू करें जब आप कूदते हैं, तो अपना दाहिना पैर उठाकर, मौके पर कूदो फिर, दाएं पैर को वापस जमीन पर डाल दिया। रोटेशन को पूरा करने के लिए, बाएं पैर को ऊपर उठाने के स्थान पर वापस कूदो। फिर, बाएं पैर को वापस जमीन पर ले आओ दोहराएँ, हर बार बदलते पैर।
  • आप किसी भी गति से इस कदम को अनुकूलित कर सकते हैं। आप इसे धीमा कर सकते हैं, कूदने से पहले अपने पैरों से थोड़ी कम कर सकते हैं। आप इसे तेजी से कर सकते हैं, छोटे जम्पर्स के साथ लेग को संगीत की ताल में परिवर्तित कर सकते हैं।
  • अपने शरीर को धीरे-धीरे अपने शरीर के आंदोलनों के साथ सद्भाव में घुमाएं इससे चरण में बेहतर प्रदर्शन होगा और आपको अपना संतुलन बनाए रखने में मदद मिलेगी।
  • 5
    जानें रोजर खरगोश. अपने पैरों के साथ एक साथ शुरू करो। अपने बाएं पैर पर कूदो, जब आप कूदते हैं तो एक छोटे से कदम आगे बढ़ाते हैं। एक ही समय में, अपने दाहिने पैर को केंद्र की ओर ले जाएं, फिर इसे एक तरल आंदोलन के साथ दाईं ओर स्विंग करें। उसके बाद, जब आप बाएं पैर के पीछे अपने दाहिने पैर को ले जाते हैं, तो दाएं तरफ दाएं पैर के किनारे उतरते हैं उसी समय, बाएं पैर को ऊपर उठाएं, इसे थोड़ा सा दाएं तरफ इंगित करें इसके बाद, मूल आंदोलन को दोबारा दोहराएं, कि आप दूसरी तरफ हैं। अपने बाएं पैर को बाईं तरफ झुकाते हुए अपने दाहिने पैर के साथ आगे बढ़ो अपने पैरों को बदलने के लिए फिर से कूदो। आंदोलन दोहराएँ, प्रत्येक बार पैर बदल रहा है।
  • इस कदम की कठिनाई को देखते हुए, इसे धीमी गति से प्रयास करें जब तक आप इसे हासिल नहीं कर लेते। जब आप इसे समस्याओं के बिना करने में सक्षम होते हैं, तो आप गति को तेज कर सकते हैं।
  • अपने कूल्हों के चारों ओर अपने हाथों को ले जाओ, संतुलित रहने के लिए उन्हें झुकाव रखें
  • और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com