घसीटना कैसे करें (नृत्य पास)

"साधा" यह एक नृत्य कदम है जो कि से आता है "मेलबोर्न शफल", मेलबोर्न, ऑस्ट्रेलिया में भूमिगत रैव संगीत की अवधि के दौरान देर से 80 के दशक में उत्पन्न एक डिस्को और रेव नृत्य फेरबदल का आधार तेजी से एड़ी-टो आंदोलन में निहित है जो इलेक्ट्रॉनिक संगीत के साथ सबसे अच्छा काम करता है। हालांकि, आज संगीत के लिए एक और अधिक आधुनिक फेरबदल, लोकप्रिय वीडियो है "पार्टी रॉक गान" 2009 में एलएमएफएओ का, जिसने लोकप्रिय संस्कृति में और डिस्कोथेक पर्यावरण में जड़ लिया है इस प्रकार का फेरबदल करने के लिए, आपको मास्टर करना होगा "टी कदम" और "द रनिंग मैन" (चलने वाला आदमी) और जानें कि कैसे एक दूसरे से आगे बढ़ें दो नृत्यों के स्पष्टीकरण के बाद यह अधिकार कैसे करें, इसके बारे में आपको अधिक जानकारी मिल जाएगी।

कदम

विधि 1

टी-चरण
छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 1
1
अपने पैरों को लगभग 30 सेंटीमीटर की दूरी पर रखें इस के लिए प्रारंभिक स्थिति है "टी कदम"।
  • छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 2
    2
    अपने दाहिने पैर को उठाएं और बाईं तरफ स्लाइड करें। इसे मंजिल से 15 सेमी के बारे में लिफ्ट, घुटने उठाना और उसे आवक में घुमाएं जबकि बछड़ा और पैर शरीर से दूर होते हैं दाहिने पैर को ऊपर उठाने के दौरान, बाईं ओर आवक क्रॉल होना चाहिए ताकि पैर की उंगलियों बाहर की ओर इंगित कर रहे हों। यह उसी समय होना चाहिए जब आप अपना दाहिना पैर उठा लें।
  • छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 3
    3
    अपने बाएं पैर की तरफ स्लाइड करते समय जमीन पर अपना दाहिना पैर लौटें जमीन पर वापस लौटें और दाएं पैर की ओर बढ़ें, बस पैर की उंगलियों या पैर के एकमात्र जमीन से पहले छूता है। यह एक तेज़ गति है, इसलिए आपको जमीन पर मजबूती से अपना पैर नहीं लगाया जाना चाहिए। अपने दाहिने पैर को नीचे डालने के दौरान, बाएं पैर बाएं ओर घुमाएं ताकि आपके पैर की उंगलियों बाहर की ओर इशारा कर रही हों।
  • छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 4
    4
    बाईं ओर कम से कम पांच चरण लें दाहिने पैर और बाएं पैर की गति को संयोजित करके अभ्यास करें सही दिशा में चलते रहें, दिशा में आपका पैर इशारा कर रहा है, जबकि आप अपना दाहिना पैर उठाते हैं और साथ ही साथ अपने बाएं पैर में आवक और बाहरी रगड़ते हैं। एक बार जब आप इस तकनीक को हासिल कर लेते हैं, तो आपका दाहिना पैर ठीक ही उठता है जब बाएं पैर आवक होता है, और दाहिना पैर को बताना चाहिए, जबकि बाएं पैर आगे बढ़ता है
  • छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 5
    5
    बाईं ओर जाएं एक बार जब आप दाहिनी ओर कम से कम 5 कदम बनाते हैं, तो आप बाईं ओर जा सकते हैं जबकि पिछली बार जमीन पर दाहिने पैर पर टिकी हुई है, यह उस पैर बन सकता है जिसे आप खींच रहे हैं और बाएं को ऊपर उठाने और घटाना शुरू करते हैं, जबकि दाएं पैर बाएं किनारे पर जाकर बाहर की तरफ जाता है
  • चित्र शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 6
    6
    बग़ल में चलते रहें बाईं ओर कम से कम 5 कदम करने के बाद, दाएं स्थानांतरित करने के लिए वापस लौटें, और तब तक ऐसा करना जारी रखें जब तक कि आप इस आंदोलन को पूरी तरह से मालिक न करें- या तब तक आपको कुछ पानी पीने की आवश्यकता न हो। यद्यपि "टी कदम" यह सिर्फ फुटवर्क की बात है, आप अपने हथियारों को अपने कूल्हों से थोड़ा दूर ले जा सकते हैं, इन्हें आवक में ले जाया जा सकता है जब आपके घुटने में घूमते हैं और आपके घुटने के साथ-साथ इसके विपरीत भी होते हैं।
  • विधि 2

    रनिंग मैन (द रनिंग मैन)
    छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 7
    1
    दाएं पैर के सामने बाएं पैर 30 सेंटीमीटर के साथ अपने आप को स्थिति बनाएं अपने बाएं पैर को जमीन पर आराम करना चाहिए, जबकि अपने दाहिने पैर के साथ आप अपनी उंगलियों के साथ फर्श को छूना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 8
    2
    अपने दाहिने पैर उठाएं स्लाइड करें और अपना दाहिना पैर बढ़ाएं। इसके बारे में 15 सेमी बढ़ाएं, घुटने की थोड़ी सी झुकाव के साथ। बाएं पैर की स्थिति समान रहनी चाहिए।
  • छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 9
    3
    बाएं पैर वापस लाओ बाएं पैर को उसी की पूरी लंबाई के लिए वापस लौटाएं, जबकि दाहिने पैर हवा में निलंबित रहे।
  • छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 10
    4



    अपने दाहिने पैर पर रखो। जमीन पर अपना दाहिना पैर रखो, जबकि आप बाईं तरफ अपनी उंगलियों के साथ ही जमीन को छूते हुए उठाते हैं। इससे बाएं पैर को अगले चरण में बढ़ाया जा सकेगा।
  • छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 11
    5
    अपने बाएं पैर को बढ़ाएं अब पैरों को बदलकर उसी आंदोलन को दोहराएं। बाएं पैर को 30 सेंटीमीटर के बारे में स्लाइड करें और घुटने की थोड़ी सी झुकाव के साथ। सही पैर एक ही स्थिति में रहना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 12
    6
    अपने दाहिने पैर वापस लाओ सही पैर वापस उसी की पूरी लंबाई वापस करें, जबकि बाएं पैर हवा में निलंबित रहे।
  • छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 13
    7
    अपना बाएं पैर रखें अपने बाएं पैर को अपनी उंगलियों के साथ ही जमीन को छूएं। इससे अगले चरण में सही पैर बढ़ाना आसान होगा।
  • छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 14
    8
    अपने पैर बारी बारी से जारी रखें स्लाइड और एक पैर को अन्य बैक अप लाने के लिए पूरी तरह से अविश्वसनीय गति को बढ़ाना जारी रखें "रनिंग मैन"।
  • विधि 3

    सब कुछ एक साथ रखो
    छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 15
    1
    से स्विच करें "टी कदम" एक "रनिंग मैन"। ठीक से फेरबदल करने के लिए, आपको गठबंधन करने की आवश्यकता होगी "टी कदम" साथ "रनिंग मैन"। ऐसा करने के लिए, बस एक तरफ चलते समय "टी कदम" और फिर आगे बढ़ें "रनिंग मैन" दूसरी दिशा में जाने के बजाय बाईं ओर पांच चरणों का प्रयोग करें और जब आप पिछली बार 90 डिग्री आगे या पिछड़े बार के लिए दाहिने पैर उठाते हैं, और इस पैर को एक गाइड पैर के रूप में इस्तेमाल करते हैं "रनिंग मैन"।
    • क्या करें "रनिंग मैन" मौके पर, या अपने कौशल दिखाने के लिए मंडलियों में चारों ओर स्थानांतरित करें। फिर, जब आप दोनों पैरों का समर्थन करते हैं, तो किस पैर का चयन करें "टी कदम" और उस तरह का कदम उठाना शुरू करें आप इस चाल को दो नृत्यों के बीच आगे और आगे बढ़ने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 16
    2
    से स्विच करें "रनिंग मैन" एक "टी कदम"ऐसा करके शुरू करें "रनिंग मैन" (स्थान या किसी सर्कल में), फिर शरीर को 90 डिग्री से दाएं या बाएं चालू करें और बाएं से दाएं बढ़ते हुए आगे बढ़ें "टी कदम"। जब तक दोनों फीट जमीन पर नहीं होते, तब तक प्रतीक्षा करें "रनिंग मैन", एक पैर बढ़ाएं और इसे आरंभिक पैर के रूप में प्रयोग करना शुरू करें "टी कदम" जबकि चुने गए पैर की दिशा में आगे बढ़ते हुए
  • छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 17
    3
    दो प्रकार के फेरबदल स्विच करें आप वास्तव में बीच में वैकल्पिक कर सकते हैं "टी कदम" और "रनिंग मैन" किसी भी तरह से आप चाहते हैं आप केवल एक या दो चरणों का कर सकते हैं "टी कदम", शरीर को बारी और उसके बाद सही के साथ आगे बढ़ें "रनिंग मैन"। आप के दो या तीन चरणों को ले जा सकते हैं "रनिंग मैन" और ऐसा करने के लिए वापस आओ "टी कदम", इस नृत्य के कुछ कदम उठाओ और फिर वापस आने के लिए "रनिंग मैन"।
  • आप दूसरे पर एक कदम पर भी जोर दे सकते हैं। आप इस पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं "टी कदम" और केवल कभार ही करते हैं "रनिंग मैन" या इसके विपरीत उसी तरह दोनों नृत्य करने की कोई जरूरत नहीं है।
  • छवि का शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 18
    4
    सवारी जोड़ें यदि आप अपने फेरबदल को दूसरे स्तर पर लेना चाहते हैं, तो आप ऐसा करते समय एक मोड़ करते हैं "टी कदम" या "रनिंग मैन"। करने के दौरान शूट करने के लिए "रनिंग मैन" जब भी आप अपने पैरों को नीचे डालते हैं, तब भी जब आप एक मंडल में थोड़ा आगे बढ़ते हैं, तो चलने के लिए आंदोलन बनाओ। आप इस आंदोलन को धीरे-धीरे कर कर अभ्यास कर सकते हैं और एक बार जब आप कदम के साथ सहज हो जाते हैं तो आप स्पिन करते समय इस कदम को बना सकते हैं।
  • इस दौरान चालू करने के लिए "टी कदम" बस उस पैर को रखें जिसे आप उसे एक सर्कल के केंद्र में ले जाकर खींचते हैं, जबकि आप अपने पैर को घुमाते हुए अपने शरीर को घुमाते हैं।
  • छवि शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 1 9
    5
    अपने हथियारों के साथ कुछ आंदोलन जोड़ें यद्यपि पैरों के कामों में महारत हासिल करने के बाद, पैर की चालें फेरबदल का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होती हैं, लेकिन आपको अपने हथियारों पर अधिक ध्यान देना चाहिए। अगर आप इन चरणों का प्रयास करते हैं तो आप अपने पक्षों को अपनी तरफ रखते हैं, तो आप रोबोट की तरह दिखेंगे। इसके बजाय, अपने हाथों को थोड़ा अधिक व्यापक रखने और अपने पैरों की गतिविधियों का पालन करके अधिक स्वाभाविक रूप से आगे बढ़ने की कोशिश करें।
  • यदि आप ऐसा कर रहे हैं "टी कदम", हर बार जब आप अपना पैर नीचे रख देते हैं और अपने शरीर की ओर ले जाते हैं, तो जब आप अपना पैर उठाते हैं,
  • यदि आप ऐसा कर रहे हैं "रनिंग मैन"बस अपनी बाहों को आगे और पीछे आगे बढ़ें, जो आपके हथियारों के प्राकृतिक आंदोलन की नकल करता है जैसे कि आप दौड़ते हैं जैसे कि आप हथौते हैं
  • टिप्स

    • आपको किसी विशेष फेरबदल के जूते की ज़रूरत नहीं है - डांस फ्लोर पर साधारण स्नीकर्स पहने हुए आपको आराम से चलने और आराम से स्लाइड करने की अनुमति होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com