कैसे चा चा चा नृत्य करने के लिए

चा चा चा एक लोकप्रिय अफ्रीकी-क्यूबा नृत्य है जिसे अक्सर लैटिन अमेरिकी डिस्को में नृत्य किया जाता है। चा चा चा संगीत 4/4 समय में 30 बीट्स प्रति मिनट (120 बीट्स प्रति मिनट) के लिए लिखा जाता है, जिसमें बहुत ही सिंकोप्टेड मध्यम-तेज ताल होता है। चा-चा आम तौर पर दो लोगों के लिए एक नृत्य, जिसका अर्थ है कि ड्राइवर (पारंपरिक रूप से, जरूरी हालांकि नहीं आदमी) नृत्य की गति को नियंत्रित करता है, अपने साथी के ड्राइविंग और योजनाओं निर्णय लेने से है जो लोग पारंपरिक रूप से पालन करें (औरत, जबकि ) ड्राइवर के समय और आंदोलनों का पालन करने का प्रयास करेगा।

कदम

1
यह मूल योजना है, जिसे साइड बेसिक या कंस बेसिक भी कहा जाता है यह योजना सवार के नजरिए से वर्णन किया गया है (साथी का हिस्सा लगभग identica- सबसे स्पष्ट अंतर है कि जो लोग पालन पिछड़े झुक जाता है जब चालक आगे leans और उपाध्यक्ष प्रतिकूल है)। ध्यान दें कि अन्य ची-चा योजनाएं कुछ सुरुचिपूर्ण तत्वों के साथ कुछ या सभी बुनियादी तत्वों की जगह लेती हैं। बुनियादी चा-चा को इस प्रकार गिना जाता है: 2-3-च चा चा या 2-3-4 और 1 अगर आप संगीत की गिनती कर सकते हैं।
  • 2
    रॉक आगे कदम बाएं पैर के साथ रॉक कदम एक कदम जहां (यहाँ आगे) किसी भी दिशा में कदम, पैर कि चाल पर पूरे शरीर के वजन को लाने, बिना तथापि है, बढ़ाने या दूसरा पैर ले जाते हैं, और उसके बाद पर वजन लाने एक और पैर (इस मामले में सही पैर) चलिए इसे विस्तार से देखें:
  • धड़कन संख्या के दौरान बाएं पैर के साथ छोटे कदम आगे बिल के दो।
  • जब हम टीआरई की गणना करते हैं तो हम दाहिने पैर पर वजन की रिपोर्ट करते हैं
  • 3
    चास्सी छोड़ दिया, या चए-च-चए बाईं तरफ। एक चस्पा एक कदम है जिसमें पैरों को शामिल किया गया है जो पैर पर वजन लाया गया है, बस चले गए हैं, फिर आरंभिक पैर के साथ एक तीसरा कदम बनाते हैं। इसलिए, मार्ग इस तरह से विभाजित है: कदम, पैर एक साथ, कदम - जैसा कि पैर का पीछा करते थे ध्यान दें कि "संयुक्त" का अर्थ है कि पैरों को शारीरिक रूप से एक दूसरे को स्पर्श करना चाहिए। इस मामले में, हमें बाईं ओर एक दल बनाना होगा, जिसमें तीन त्वरित कदम होंगे जिसमें ड्राइवर दो बार में बाईं तरफ जाता है। के विश्लेषण करते हैं:
  • धड़कन नंबर चार (यानी "चा-च-चए" में पहला `चए`) के दौरान अपने बाएं पैर के साथ एक छोटा कदम छोड़ दें।
  • दाएं पैर को बाएं पैर के पास ले आओ और दाहिने पैर पर शरीर के वजन को स्थानांतरित करें - यह चार और एक (दूसरी "चा" के बीच) के बीच आधे-बीट पर करें।
  • संगीत के एक बीट के दौरान अपने बाएं पैर के साथ एक छोटा कदम छोड़ दें। यह "चा-चा-चा" में तीसरा और आखिरी "चा" है यह कदम दूसरों की तुलना में थोड़ा बड़ा हो सकता है, पहले धड़कन पर बल देते हुए सौंदर्यवादी रूप से दर्शाता है, भले ही उसे जरूरी नहीं कि जोर दिया जाना चाहिए।
  • 4
    रॉक कदम वापस अपने दाहिने पैर से यह कदम रॉक कदम की तरह है, इस तथ्य के अलावा कि हमें इस बार विपरीत पैर से वापस जाना होगा। यह जांच:
  • संगीत के दो धड़कन पर, दाहिने पैर से पीछे हटें। रॉक कदम आगे का सवाल है, यह पैर पर चारों ओर अपने वजन आराम कर रहा है, लेकिन मंजिल से अन्य पैर उठा नहीं है (बाएं एड़ी वृद्धि हो सकती है, लेकिन पैर आराम के लिए कदम नहीं है)
  • तीसरे हरा पर बाएं पैर पर वजन आगे बढ़ें



  • 5
    Chasse को दाईं ओर. यह कदम व्यावहारिक रूप से बाईं तरफ चेशे जैसा ही है, केवल सही पर किया जाना है
  • चौथे बीट पर दाएं पैर के साथ दाएं पैरेट्टिनो।
  • अपने दाएं और बाएं पैरों से जुड़ें (उन्हें एक-दूसरे को स्पर्श करना चाहिए) और अपने बाएं पैर पर अपने शरीर का वजन बढ़ाना। यह कदम आधा पल्स पर चार और एक के बीच किया जाना चाहिए।
  • संगीत के एक बीट पर सही कदम
  • 6
    "बाएं पैर के साथ आगे बढ़ो रॉक" से शुरू दोहराएं इस बिंदु पर, आपका बाएं पैर, उम्मीद है, रॉक कदम आगे करने में सक्षम है, तो आपको बाईं ओर चेशे को फिर से चलाना होगा, आदि।
  • टिप्स

    • Chasse पर अपने पैरों में शामिल हों "एक साथ"। एक जगह की जगह एक अड़चन कदम प्रदर्शन शुरुआती के लिए है। संयोग से, यह करना बहुत आसान है अगर Chasse का पहला चरण बहुत छोटा था। क्या हमने पहले ही कहा है कि "छोटे कदम उठाएं"?
    • छोटे कदम उठाते हुए लैटिन चाल पांच अरब गुना आसान हो जाता है (हालांकि यह बड़े चरणों के साथ किया जा सकता है)।
    • चा-चा सबसे जटिल नृत्य हॉल नृत्यों में से एक है। ये योजनाएं जटिल हैं, हालांकि वेस्ट कोस्ट स्विंग के रूप में जटिल नहीं हैं, और मौसम तेज है, हालांकि विनीज़ वाल्ट्ज़ के रूप में तेज़ नहीं है। इस गाइड में हमने मूलभूत बातें देखी हैं, लेकिन निर्देशों को पढ़ कर ही नृत्य करना सीखना बेहद मुश्किल है। एक शिक्षक या एक नृत्य वर्ग की तलाश करें समूह सबक नृत्य करने के लिए एक बहुत सस्ता परिचय हो सकता है
    • अभ्यास! मांसपेशी मेमोरी को विकसित करने के लिए 300 से अधिक पुनरावृत्तिएं होती हैं और यह आंदोलन को सहज बनाने के लिए 10,000 तक ले जाता है।
    • छोटे कदम, यहां तक ​​कि छोटे। नहीं, छोटे!
    • अपने पैरों पर मत देखो अपने सिर को ऊपर रखें हमेशा अपने पैरों के बारे में पता करने के लिए संतुलन की भावना पर भरोसा करें। यदि आपको वास्तव में अपने पैरों को देखने की जरूरत है, तो एक ऊर्ध्वाधर दर्पण का उपयोग करें जिससे कि आप अपने सिर को पूरी तरह से खड़ा करते हुए अपने पैरों को देख सकें। नीचे देखने के लिए प्रलोभन का विरोध करें. वास्तव में, विद्यार्थियों को मंजिल देखने की कोशिश करने के लिए भी नीचे न देखें, क्योंकि ऐसा करने से अनजाने में अपना सिर ऊपर और नीचे ले जाएगा।
    • लैटिन हिप कदम मास्टर करने के लिए मुश्किल है, और शायद लिखित निर्देश के माध्यम से जानने के लिए असंभव है, लेकिन आप चलने से शुरू कर सकते हैं, कूल्हों के साथ आंदोलन के निर्माण में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा, और अपने घुटनों को जोड़ने एक बार आप फुटवर्क को समझते हैं। अपने पैरों और घुटनों, थोड़ा चाल, जब भी एक पैर से अपने वजन को हटाने की शुरुआत याद कर सकता है क्या साथ, चलाने के लिए शुरू करने के लिए, पैर की एड़ी को जन्म देती है घुटने झुकने लेकिन संपर्क में मजबूती से पैर के एकमात्र रखने फर्श के साथ और नए स्थान में अपने पैर स्लाइड, संयंत्र अभी भी फर्श पर मजबूती से साथ, और पैर को कम करती है, जबकि उस पर शरीर के वजन बढ़ रहा है और घुटने straightens, के रूप में वजन पर ले जाया जाता है दूसरे घुटने बढ़ा कर रही एक और पैर दूसरे शब्दों में, यदि आप अपने पैरों के तलवों के साथ बनाने की जरूरत है, लेकिन आप अपने पैर के निचले हिस्से जब आप अपने शरीर के वजन ले जाते हैं, या हम कह सकते हैं "संयंत्र एड़ी, संयंत्र एड़ी, संयंत्र एड़ी" के रूप में सबक में बारंबार बाहर सुनना है चा-चा या राउबा पैर जिस पर शरीर के वजन टिकी हुई है हमेशा घुटने सीधे के साथ फर्श पर फ्लैट रखा जाना चाहिए, जबकि अन्य संयंत्र, उठाया एड़ी और घुटने को थोड़ा मोड़कर के साथ फर्श स्पर्श करना होगा। मंजिल के साथ कोई पैर पूरी तरह से खोना नहीं चाहिए
    • एक बार उपरोक्त साइड बेसिक स्कीम के साथ महारत हासिल करने के बाद, वह और अधिक उन्नत लोगों को बनाने के लिए चालें मिश्रण करने लगे। निर्देशों का पालन करें, हम मानते हैं कि आप मार्गदर्शक हैं, क्योंकि यह मार्गदर्शक है जो नृत्य के पैटर्न का फैसला करता है। पाठ का वर्णन करने के लिए सबसे आसान योजना शायद पासिंग बेसिक है, जिसे फॉरवर्ड-और-बैक या बेसिक प्रोग्रेसिव के रूप में भी जाना जाता है। दाहिने पैर के साथ eseguirto एक रॉक पिछड़े कदम के बाद यह चरण पूरा करने के लिए और बाएं पैर को भी भेजी जा, एक कदम चा-चा-चा आगे (तीन त्वरित चरणों बनाने के लिए, राइट-बाएं-दाहिने-इस कदम के लिए किया जाता है बजाय चेस के दाईं ओर) और उसके बाद सामान्य रूप में अपने बाएं पैर (और हमेशा की तरह दाहिने पैर पर रिटर्न) के साथ आगे एक चट्टान कदम, चा-चा-चा पिछड़े (बाएं-दाएं-बाएं) बाईं चेस के बजाय , और आखिर में बाएं पैर और परिवर्तन पैर पर पीछे की ओर रॉक कदम उसके बाद, आप इस कदम को दोहरा सकते हैं या दाहिनी ओर चचेस बना सकते हैं (साइड बेसिक स्कीम पर वापस जा सकते हैं) सारांश में, बुनियादी पासिंग में रॉक कदम समान की ओर Basic- योजना में फर्क सिर्फ इतना है कि चा-चा-चा के भाग के दौरान बग़ल के बजाय आगे और पीछे जाना होगा रहे हैं। यह तकनीक बुनियादी रूप से गुजरती है क्योंकि आपके पैर चा-चा-चा के दौरान आगे बढ़ते हैं, बजाय एक साथ जुड़ने के बजाय।
    • राइडर और पार्टनर की भूमिका दोनों भूमिकाएं हैं जो साथी, हथियार, पीठ और कंधे की मांसपेशियों के साथ फर्म संबंध बनाए रखते हुए व्याख्या की जानी चाहिए। इस तरह से दो नर्तकियों को "फ्रेम" में एक साथ लॉक किया जाता है जो पार्टनर के साथ एकजुट होने के लिए गाइड की संभावना देता है। जो लोग पालन करते हैं, उन्हें नाइट के अगले कदम को अग्रिम रूप से नहीं पता होना चाहिए।

    चेतावनी

    • डांस हॉल के उपसंस्कृति में, आप आमतौर पर किसी के साथ नृत्य करने से इंकार नहीं करते जो आपको किसी सामाजिक समारोह में नृत्य करने को कहता है, और न ही आपको ईर्ष्या होनी चाहिए अगर कोई आपको अपनी कंपनी से नृत्य करने के लिए कहता है। इस उपसंस्कृति के भीतर, यह न केवल सामान्य माना जाता है, बल्कि एक विनम्र व्यक्ति भी माना जाता है, जो नृत्य के सभी प्रतिभागियों की पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स के साथ नृत्य करता है, दूसरे के बाद एक।
    • इसमें बड़ी संख्या में सांस्कृतिक और क्षेत्रीय चा-चहा संस्करण हैं, जिनमें से कुछ में अधिक बॉलरूम शैली है, जबकि अन्य सड़क नृत्य से अधिक हैं ची-चा की दो अलग-अलग किस्मों की तुलना इस लेख के लेखकों के इरादे से परे है, जैसा कि यह निर्धारित करने का प्रयास है कि कौन सा शैली अधिक प्रामाणिक या सही है। यह आलेख चा-च, अमेरिकी शैली की "बॉलरूम" शैली पर ध्यान केंद्रित करना चाहता है। अंतर्राष्ट्रीय शैली बहुत कम है, कम से कम बुनियादी चरणों में। देश और पश्चिमी शैली कम समान है, लेकिन अभी भी चा-चा रहता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • संगीत: कुछ खूबसूरत गीत चा-चा पुसीकैट डॉल्स (या डीन मार्टिन या माइकल Buble या जूली लंदन), द्वारा "स्वे" कर रहे हैं "कार्य करने, कार्य करने, कार्य करने की" डेनिएला रोमो (या जो इस गीत दर्ज की गई है कलाकारों के दर्जनों के किसी भी ) "चलो जोर से जाओ" जेनिफर लोपेज द्वारा, "मेरे लिए अंतिम नृत्य सहेजें" माइकल बुबल द्वारा यदि नहीं, तो YouTube पर "चा-चए संगीत" की खोज करें
    • एक पार्टनर: यद्यपि यह कदम सैद्धांतिक रूप से संभव है, आप स्वयं को सीखना चाहते हैं, जब तक कि आप किसी पार्टनर के साथ ट्रेन नहीं करते हैं, तब तक आप ड्राइव या अनुसरण नहीं सीखेंगे।
    • चिकनी मंजिल: आदर्श एक निश्चित रूप से लकड़ी की छत से बना एक असली लकड़ी की छत फर्श होगा, लेकिन यह कड़ाई से जरूरी नहीं है। यहां तक ​​कि टाइलों वाले फर्श ठीक हैं, भले ही कुछ समय बाद भी आपके पैर चोट लगने लगें। कालीन, तथापि, नहीं बदल जाता है में ट्रैक और भी तेजी से आपको लगता है एक लंबे समय के कालीन को बर्बाद कर सकता है के लिए कालीन पर नृत्य पर (वहाँ एक कारण है कि शब्दजाल में कहा जाता है "गलीचा काटने" है)।
    • चिकना जूते जिनके साथ आसानी से चलना और आसानी से चलना, जैसे कि एक चिकनी एकमात्र जूते आप जरूरी जूते नृत्य करने की जरूरत नहीं है - चमड़े के तलवों के साथ सुरुचिपूर्ण जूते सब एक ही हैं स्नीकर्स बजाय कुछ कठिनाइयों पेश (वहाँ जूते नृत्य करने के लिए कर रहे हैं, भले ही हैं, लेकिन वे काफी महंगे हैं -? इसके अलावा, कभी जूते में एक नृत्य करने के लिए लागू करने के लिए चाहते हैं, जो)। फ्लिप-फ्लॉप, निश्चित रूप से, बिल्कुल निषिद्ध है क्योंकि वे उड़ जाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com