अपने हथियार के नीचे वसा से कैसे मुक्त हो

लोगों को पूरे शरीर में वसा मिलता है और हथियारों के नीचे का क्षेत्र कोई अपवाद नहीं है। दुर्भाग्यवश, स्थानीय रूप से वसा द्रव्यमान खोना संभव नहीं है - हालांकि, एक नियमित रूप से ऐसा करने के लिए कि व्यायाम और पर्याप्त पोषण को जोड़ता है, आप इन वसा जमाओं के साक्ष्य को कम कर सकते हैं। यदि आप अपने एक्सीलरी क्षेत्र से शर्म आ रहे हैं, तो आप इस क्षेत्र में वसा कम करने के लिए कुछ कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

कैलोरी जला
1
एक प्रशिक्षण योजना का विकास करना संवहनी और ताकत व्यायाम प्रभावी रूप से कैलोरी जलाते हैं और अपना वजन कम करने के लिए आपको दोनों करना है। आम तौर पर, दो सप्ताह की शक्ति प्रशिक्षण सत्रों के साथ मिलकर कार्डियो गतिविधि के प्रति सप्ताह 150 मिनट करने की सिफारिश की जाती है।
  • एक निजी ट्रेनर एक प्रोग्राम विकसित करने में आपकी सहायता कर सकता है जिसमें कार्य करना भी शामिल है "समस्या क्षेत्रों" बगल की तरह, अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए
  • जिम जाने या शारीरिक गतिविधि पर समय बिताने के लिए संगठित हो जाओ उचित कपड़े अपने साथ ले जाएं, ताकि आप सीधे काम या स्कूल के बाद काम कर सकें।
  • 2
    हृदय गतिविधि के साथ आरंभ करें वजन कम करने, कैलोरी जलाकर और स्वस्थ रहने के लिए, इस कार्यक्रम में मध्यम गतिविधि को शामिल करना आवश्यक है। इसका मतलब यह है कि आपको थोड़ा पसीना पड़ेगा और आपकी श्वास को थोड़ा और अधिक कामयाब होना चाहिए (आपको सांस से बाहर होना नहीं है), लेकिन जब आप ट्रेन करते हैं तो आपको अभी भी बातचीत करना चाहिए। मध्यम हृदय क्रियाकलापों में नृत्य, साइकिल चलाना और तेज चलना है।
  • अन्य अधिक जोरदार हृदय व्यायाम के साथ कार्यक्रम को एकीकृत करें। जैसा कि आपके फिटनेस के स्तर में सुधार होता है, आप जला कैलोरी बढ़ाने के लिए और अधिक तीव्र व्यायाम का प्रयोग करना शुरू कर सकते हैं। टहलना, सर्किट और प्रतिरोध प्रशिक्षण, एरोबिक्स कक्षाएं और चढ़ाई सीढ़ियां सभी उदाहरणों को ध्यान में रखे जाने के लिए हैं।
  • छवि का शीर्षक अंडरराम फैट चरण 3 से छुटकारा
    3
    कुछ नया प्रयास करें यदि आपको एक नई गतिविधि मिलती है, तो आप सामान्य से शारीरिक रूप से व्यायाम कर सकते हैं। आप जिम में आयोजित किए गए विशेष पाठ्यक्रमों में नामांकन कर सकते हैं या बाहरी गतिविधियों को ढूंढ सकते हैं। आपको यह सुनिश्चित करना है कि प्रशिक्षण भी मज़ेदार है और पता है कि आप इस लक्ष्य को विभिन्न तरीकों से प्राप्त कर सकते हैं।
  • हाइकिंग आपको कैलोरी जलाकर प्रकृति की सुंदरता का आनंद लेते समय सक्रिय रहती है। यदि आपके क्षेत्र में कोई लंबी पैदल यात्रा के ट्रेल्स नहीं हैं, तो आप एक पार्क या अन्य समान स्थान पर जा सकते हैं और शारीरिक गतिविधि करते समय स्वयं को प्रकृति में विसर्जित कर सकते हैं।
  • बाइक लें कुछ अच्छे बाइक पथ खोजें और आउटडोर समय का आनंद लें पेट्रोल बचाने और अपने कामों के लिए बाइक का उपयोग करें - जब आप किराने की दुकान में जाते हैं, उदाहरण के लिए।
  • नृत्य कैलोरी का निपटान और कुछ नया सीखने का एक और तरीका है। कई नृत्य शैलियों, जैसे कि बॉलरूम, साल्सा, बचता, हिप हॉप, बैले और फ़्रीस्टाइल हैं। जांचें कि क्या आपके शहर में नृत्य विद्यालय हैं और कैलोरी जलाते समय मज़ा आता है।
  • 4
    कोशिश करोउच्च तीव्रता अंतराल पर ढीला (HIIT). इस प्रकार के तेज और जोरदार प्रशिक्षण के नाम से मूर्ख मत बनो पता है कि आप पसीना और बहुत मुश्किल काम करेंगे। शुरू करने के लिए आपको तीन या चार मिनट के लिए एक मध्यम तीव्रता गतिविधि करना चाहिए और फिर एक मिनट के लिए गति में वृद्धि करना चाहिए। इस क्रियान्वयन को छह बार दोहराएं, प्रत्येक कार्डियो व्यायाम जिसमें आप आकर्षक हैं
  • आप जॉगींग और रनिंग जैसी गतिविधियों में प्रवेश कर सकते हैं, रस्सी कूद कर सकते हैं, स्थान पर कूद सकते हैं, एचआईआईटी में स्क्वेट या किकबॉक्सिंग कर सकते हैं। रचनात्मक रहें! HIIT मानदंडों के अनुसार किसी भी एरोबिक व्यायाम को विभिन्न अंतराल पर किया जा सकता है।
  • भाग 2

    स्नायु टॉनिकिटी प्राप्त करें
    1
    विभिन्न मांसपेशी समूहों पर ध्यान केंद्रित करें। हथियारों और बगल की उपस्थिति में सुधार करने के लिए आपको क्षेत्र की मांसपेशियों पर ध्यान देना होगा और उन्हें मजबूत करना होगा। यह, त्रिशिस्क (जो कोहनी से ऊपर हाथ के नीचे स्थित हैं,) पर काम कर रहा छाती (सीने पर) पर, latissimus dorsi पेशी (बगल के पीछे भाग के करीब) का अर्थ है। यदि आप शरीर के इस हिस्से की मांसपेशियों को टोन करते हैं, तो बगल और ऊपरी बाहों की उपस्थिति में सुधार करें।
  • अंडरराम फैट चरण 6 के छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    पुश-अप करें यह व्यायाम विभिन्न मांसपेशी समूहों में शामिल है, खासकर कक्षा क्षेत्र के आसपास के लोग। अपने शरीर को सीधे रखने के लिए याद रखें, जैसे कि यह सिर से पैर तक एक कठोर अक्ष था। यदि यह स्थिति बहुत मुश्किल है, तो अपने घुटनों को आराम करो। दस प्रतिनिधि के तीन सेट से शुरू करें और फिर अपने फिटनेस स्तर में सुधार के रूप में बढ़ोतरी करें।
  • अभ्यास को और अधिक कठिन बनाने के लिए हाथ की स्थिति बदलें पीठ की मांसपेशियों के प्रयास पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपनी बाहों को फैलाएं, अपने अंगूठे और अग्रदूतों के साथ एक समभुज बनाकर अपने हाथों को एक साथ लाएं, ताकि ट्राइप्स अधिक शामिल हो।
  • 3
    ट्रीप्सपस दूरी को निष्पादित करें इस तरह से बाहों की पीठ की मांसपेशियों को मजबूत करता है, क्योंकि उन्हें शरीर के अधिकांश वजन का समर्थन करने के लिए मजबूर किया जाता है। आप इस अभ्यास या एक सरल बेंच के लिए एक विशिष्ट मशीन का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप सही स्थिति लेते हैं दस दोहराव के तीन सेट करें
  • अंडरराम फैट चरण 8 के छुटकारा पाने वाला इमेज
    4
    भागो i अतिमानव. यह अभ्यास बड़े पृष्ठीय मांसपेशियों को मजबूत करता है अपने पैरों के साथ एक प्रवण स्थिति में जमीन पर लेट जाओ, ताकि आपके टखनों को एक-दूसरे को स्पर्श करें। अपनी बाहों को आगे बढ़ाएं, फर्श पर अपने हथेलियों को रखने और आगे देखे। दोनों हाथों और पैरों को बढ़ाएं, केवल श्रोणि क्षेत्र को जमीन पर आराम करने के लिए छोड़ दें, और 30 सेकंड के लिए स्थिति रखें। व्यायाम कई बार दोहराएँ
  • प्रशिक्षण के लिए कई तकनीकें हैं वापस मांसपेशियों दोनों नि: शुल्क शरीर और जिम मशीन
  • भाग 3

    एक संतुलित आहार रखें
    अंडरआर्म फैट चरण 9 की रिक्ति प्राप्त करें



    1
    वजन कम करने के लिए ठीक से खाएं वजन कम करने के लिए, आपको अपने शरीर में अधिक कैलोरी का सेवन करने की जरूरत है, जिससे आप शारीरिक गतिविधि और आहार के लिए धन्यवाद प्राप्त कर सकते हैं। वज़न कम करने के लिए एक स्वस्थ और सुरक्षित गति में प्रति सप्ताह 250 ग्राम से 1 किलोग्राम तक की कमी होती है, जो कि 500-1000 कैलोरी के दैनिक घाटे से मेल खाती है।
    • यद्यपि समग्र वजन घटाने से हथियारों के नीचे वसा जमा को कम करने में मदद मिलती है, याद रखें कि स्थानीय तरीके से अपना वजन कम करने के लिए कोई विशिष्ट पोषण तकनीक नहीं है। आम तौर पर शरीर में वसा द्रव्यमान को कम करने के लिए खाने से आप अंडरमॉप्स को भी कम कर सकते हैं।
    • एक मानसिक दृष्टिकोण विकसित करना जो आपको वजन कम करने के लिए प्रोत्साहित करती है। वजन घटाने का अर्थ है एक कार्यक्रम में शामिल होना और इसका सम्मान करना। आप यह कर सकते हैं!
  • अंडरराम फैट चरण 10 के मुताबिक छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    भोजन डायरी रखें बहुत से लोग इस बात से अनजान हैं कि हर दिन वे अपने शरीर में कितनी कैलोरी लाते हैं, जिससे निराशा की भावना होती है क्योंकि वे अपना वजन कम नहीं कर सकते भोजन की डायरी के लिए धन्यवाद आप सफलता की संभावना बढ़ा सकते हैं। व्यवहार में आपको हर दिन आपके द्वारा खाने और उसकी कैलोरी, शारीरिक गतिविधि से भरी ऊर्जा की उपेक्षा के बिना लिखना पड़ता है।
  • यदि आपके पास एक स्मार्टफोन है, तो भोजन डायरी के लिए एक एप्लिकेशन डाउनलोड करें। कई मुफ्त क्षुधा हैं जो आप अपने खाने वाले सभी पोषक तत्वों की निगरानी कर सकते हैं, जिनमें प्रोटीन, फाइबर और खाद्य पदार्थों में विटामिन शामिल हैं। इस प्रकार आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप संतुलित आहार का पालन करें और अपने आप को ठीक से पोषण करें।
  • अंडरराम फैट चरण 11 की रसीद प्राप्त करने वाली छवि
    3
    खाएं जब आपको भूख लगी है यदि आप भावनात्मक समस्याओं के जवाब में खाते हैं, तो आपका स्वास्थ्य गंभीर परिणामों से ग्रस्त होगा और आपको बिना कारण के लिए वसा मिलेगा। इस तंत्र में आने में यह बहुत आसान है, लेकिन जब आप कुछ भावनाओं को महसूस करते हैं तो आप शरीर को फैलाने के लिए मजबूर नहीं करना शुरू कर सकते हैं अपने भावनात्मक संकेतों को सुनो, लेकिन उन्हें भोजन से अलग से प्रबंधित करें
  • जब आपको भूख लगती है तो शारीरिक संकेतों पर ध्यान देना शुरू करें जब खाने की इच्छा प्रकृति में भौतिक है, तो इसे संतुष्ट। अपनी भूख को बुझाने के लिए आपको कितना खाना चाहिए? आप अपने शरीर को किस तरह का खाना चाहते हैं? क्या यह प्यास हो सकती है? यदि आप एक अस्वस्थ नाश्ता चाहते हैं, तो इस इच्छा को पूरा करने के लिए एक स्वस्थ विकल्प पाएं
  • अंडरराम फैट स्टेप 12 के रिसीड की छवि का शीर्षक
    4
    संतृप्त वसा और शर्करा का सेवन सीमित करें अक्सर, बहुत मीठा खाद्य पदार्थ में बहुत अधिक वसा होता है, जिससे वजन घटाना मुश्किल होता है। अपने आप को केवल कुछ वसायुक्त भोजन या चीनी तक सीमित करके इस प्रकार के खाद्य पदार्थों की मात्रा को मॉडरेट करें
  • बहुत सारे चीनी वाले खाद्य पदार्थ कैंडीज, केक, पेस्ट्री और पेय हैं।
  • आमतौर पर संतृप्त वसा वाले खाद्य पदार्थ मार्जरीन और मक्खन, तेल, डेयरी उत्पाद, तले हुए खाद्य पदार्थ और डेसर्ट हैं।
  • अंडरराम फैट चरण 13 के मुताबिक छुटकारा पाने वाला इमेज
    5
    विविध आहार का पालन करें अधिक से अधिक उपभोग करें फल और सब्जियां, एक स्वस्थ वजन बनाए रखने के लिए कई अलग-अलग अनाज और प्रोटीन शामिल करते हैं।
  • फलों और सब्जियों के साथ अपने आहार को पूरक करने के लिए रचनात्मक रहें सुबह में एक ठग तैयार करें और सब्जियों को सब्ज़ियों से भरा भरें। मिठाई के रूप में अपने आप को मीठे फल के साथ व्यवहार करें
  • कई अलग-अलग अनाज जैसे कि चावल, क्विनोआ और ओट्स लें।
  • फलियां के साथ प्रोटीन भरें, सूखे फल और बीजों के मिश्रण या टोफू के साथ मांस के प्रतिस्थापन।
  • अंडरराम फैट स्टेप 14 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    6
    स्वस्थ लोगों के साथ पोषक तत्व-गरीब खाद्य पदार्थों को बदलें भोजन की तैयारी करते समय, अपने निपटान में सबसे अधिक सामग्री प्राप्त करने का प्रयास करें। यदि आप जंक फूड चाहते हैं, तो इसे बदलने के लिए और अधिक पौष्टिक होने के लिए कुछ और देखें कुछ शोध ऑनलाइन करें और विकल्प ढूंढें, यह मुश्किल नहीं है!
  • स्पेगेटी की साधारण प्लेट तैयार करने के बजाय, आप एक को पका सकते हैं कद्दू "स्पघेटी". इस तरह आपके पास सब्जियों से बने पास्ता का एक विकल्प और पोषक तत्वों में समृद्ध है।
  • यदि आप आइसक्रीम चाहते हैं, तो एक को तैयार करें "केले आइसक्रीम"। जब तक यह मलाईदार नहीं हो जाता तब तक फूड प्रोसेसर के साथ जमे हुए केले का मिश्रण करें। आपको आश्चर्य होगा कि स्वाद वास्तविक आइसक्रीम की तरह कितना है!
  • अंडरराम फैट चरण 15 के बारे में जानें
    7
    बहुत सारे पानी पीने से हाइड्रेटेड रहें खेल पेय, पेय और फलों का रस शर्करा में बहुत अमीर हो सकता है और इसलिए उच्च कैलोरी दूसरी तरफ पानी, आपको स्वस्थ रखता है, किफायती है और पूरे दिन में उचित जलयोजन की गारंटी देता है, प्रशिक्षण के दौरान भी।
  • भाग 4

    त्वरित उपाय की कोशिश करें
    अंडरआर्म फैट स्टेप 16 में ग्रिड रिड ऑफ़ इमेज
    1
    उपयुक्त कपड़ों पहनें जो लोग शरीर के उन क्षेत्रों पर बहुत करीब-से-फिट आकर्षित कर रहे हैं, जिन्हें आप बदनाम करेंगे जब आप अपने कपड़े की कोशिश करते हैं, तो जांच लें कि वे अंडरआर्म क्षेत्र को अच्छी तरह लपेटते हैं। यदि आप विशेष रूप से अपनी बाहों के नीचे के क्षेत्र के लिए शर्मिंदा हैं, इस क्षेत्र में खिंचाव सम्मिलित होने वाले कपड़े से बचें।
    • यदि आप एक पोशाक पहनना पसंद करते हैं, तो जिसकी कटौती सही ढंग से बगल की रेखा के अनुसार होती है यदि यह बहुत तंग है तो यह हथियारों की त्वचा को कुंठित कर देती है जो कि भद्दा है "रोल"।
  • अंडरराम फैट स्टेप 17 में ग्रिड रेजिड का शीर्षक
    2
    ठीक से फिट बैठता है एक ब्रा चुनें यदि अंडरवियर का यह टुकड़ा पूरी तरह से आपके आकार में फिट नहीं है, तो यह बगल के आसपास या बगल में त्वचा के समूहों को बनाता है। ब्रा "सही" पर्याप्त समर्थन की गारंटी और आरामदायक होना चाहिए। यह एक महिला की अलमारी के लिए एक मौलिक परिधान है, अगर यह सही से अधिक नहीं है, तो जो कपड़े आप पर डालेंगे वह शायद ही दिखाई देगा।
  • एक दुकान पर जाएं जो कोर्सेट्स और ब्रा में माहिर हैं और रिहर्सल के लिए पूछें। कक्षा के क्षेत्र में विशेष ध्यान देना और जब आप परिधान पहनते हैं तो यह कैसे दिखाई देता है
  • याद रखें कि आकार अलग निर्माता पर निर्भर करता है। सुनिश्चित करें कि आप हमेशा इसे खरीदने से पहले ब्रा की कोशिश करें, क्योंकि कुछ स्टोर रिटर्न स्वीकार नहीं करते हैं
  • अंडरराम फैट स्टेप 18 में ग्रिड रेजिड का शीर्षक
    3
    एक अच्छा आसन रखें इस तरह आप केवल लम्बे और पतली दिखाई नहीं देंगे, लेकिन साथ ही हड्डियों और मांसपेशियों के पक्ष में यदि आप झुका हुआ या हंसते रहते हैं, तो शरीर की उपस्थिति में परिवर्तन और बगल के चारों ओर की त्वचा में जमा होता है "रोल" अप्रिय। अपनी गर्दन और कंधों को सीधे रखें, जब आप बैठते हैं, जब आप खड़े होते हैं या चलते हैं
  • किसी डेस्क या कंप्यूटर पर काम करते समय झिलमिलाहट की गलती में पड़ना मुश्किल नहीं है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अच्छे आसन बनाए रखें, शरीर समय-समय पर जांच लें।
  • टिप्स

    • आप एक रात में परिणाम प्राप्त नहीं कर सकते, आपको निरंतर होना चाहिए।
    • जिम या कसरत समूह में शामिल हों
    • एक नया शौक के रूप में एक खेल चुनें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com