कैसे 2 महीने में 10 पाउंड खोने के लिए

स्वस्थ वजन घटाने का अर्थ आमतौर पर प्रति सप्ताह 0.5-1 किलोग्राम कम करना है - हालांकि, एक सद्भावनापूर्ण योजना के बाद, निश्चित रूप से मोटापे वाले लोग और जो लोग कई अवांछित पाउंड खो जाने का इरादा दो महीने में 10 किलोग्राम तक प्राप्त कर सकते हैं। 8 सप्ताह में इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, आप बेहतर एक की मदद से, चारों ओर 1100-1200 कैलोरी अगर आप दो महीने में वजन 10 किलो कम करना चाहते, एक आहार योजना और विस्तृत व्यायाम बनाने पर विचार के एक दैनिक कैलोरी घाटा बनाने के लिए फिटनेस पेशेवर

कदम

भाग 1

तैयार करें और प्रेरित करें
2 महीने में चरण 20 में 20 पाउंड खोने वाला इमेज
1
वजन घटाने की व्यवस्था शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर से पूछें लाइफस्टाइल में किसी भी अर्थपूर्ण बदलाव का मूल्यांकन करने के लिए हमेशा उसके साथ मूल्यांकन करना महत्वपूर्ण होता है - वह आपकी जांच कर सकता है और सुनिश्चित कर सकता है कि मधुमेह या गठिया जैसी कोई भी प्रणालीगत समस्याएं हैं जो आपके लक्ष्यों को प्रभावित कर सकती हैं।
  • आप भौतिक चिकित्सा में भाग लेने या एथलेटिक ट्रेनर के साथ कक्षाएं लेने पर भी विचार कर सकते हैं - यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि आपको यथार्थवादी लक्ष्यों को स्थापित करने और आप को स्वस्थ और प्रभावी बदलाव करने के लिए जिस तरह की पेशेवर सहायता की ज़रूरत है उसे प्राप्त करें।
  • 2 महीने में चरण 2 में 20 पाउंड खो कर शीर्षक वाला इमेज
    2
    शारीरिक प्रदर्शन की डायरी रखें तीन वर्गों को सम्मिलित करके इसे तैयार करें: एक में आप कैसे लिख सकते हैं कि आप कैसा महसूस करते हैं, एक यह बताता है कि आप हर दिन क्या खाते हैं और आखिरी बार अपनी दैनिक गतिविधियों को रिकॉर्ड करने के लिए। डायरी शुरू करें और इन कारणों से विस्तार से बताएं जो आपको वजन कम करने के लिए प्रेरित करते हैं - संपूर्ण प्रक्रिया में आप इस पृष्ठ को फिर से पढ़ सकते हैं ताकि आपको कारण बताएं।
  • भोजन के लिए समर्पित अंतरिक्ष में आप जो भी खाना खाते हैं वह मात्रा और पोषण संबंधी डेटा जिसे आप जानते हैं (कैलोरी, वसा, कार्बोहाइड्रेट और इतने पर) की ग्राम डाल सकते हैं।
  • गतिविधियों के क्षेत्र में व्यायाम के प्रकार आप बाहर ले जाने, अवधि लाने के लिए और उदाहरण के लिए intensità- चाहिए, अगर आप आधे घंटे के लिए ट्रेडमिल पर चलना, कृपया इस एक साथ ध्यान दें गति के साथ - आप मशीन पर नंबर लिख सकते हैं कि इंगित करता है ` तीव्रता या शब्दों की तरह शब्दों का उपयोग करके अधिक विस्तृत वर्णन करें "औसत तीव्रता"अगर आप पसीना आते हैं तो
  • 2 महीने के चरण 3 में 20 पाउंड खो कर शीर्षक वाला इमेज
    3
    11 सप्ताह से अधिक समय तक योजना तैयार नहीं करें कुछ अध्ययनों से पता चला है कि इस अवधि से अधिक समय तक वज़न कम करने के लिए प्रेरणा से प्रेरित रहना मुश्किल है। आहार को समाप्त करने और रखरखाव प्रक्रिया शुरू करने के लिए एक तिथि निर्धारित करें।
  • रखरखाव अवधि शरीर को एक महत्वपूर्ण वजन घटाने के चरण के बाद ठीक करने / स्थिर करने के लिए एक ब्रेक प्रदान करता है।
  • 2 महीने में चरण 4 में 20 पाउंड खो कर शीर्षक वाला इमेज
    4
    एक विश्वसनीय सहायता समूह खोजें मित्रों से पूछें शामिल होने के लिए, के रूप में नैतिक समर्थन 10 खोने -किलो एक परिवार के सहयोगियों के साथ आहार योजना आगे आप सत्ता बदल सकते हैं और सबसे गतिशील आदतों स्थापित करने के लिए मदद कर सकते हैं का पालन करने की संभावना बढ़ जाती है।
  • एक नेटवर्क या उन लोगों के समूह में शामिल होने पर विचार करें, जो अपना वजन कम करना चाहते हैं - अगर आप उन लोगों से घिरे हुए हैं जो आपको प्रोत्साहित करते हैं तो उन्हें प्रेरित करना आसान होता है वज़न पहरेदार जैसे तरीके ऐसी बैठकों में शामिल होते हैं जहां सदस्य जानकारी साझा कर सकते हैं और अपनी वचनबद्धता को आसानी से पूरा कर सकते हैं।
  • भाग 2

    पोषण में सुधार करें
    1
    कुल कैलोरी का सेवन लगभग 700 कैलोरी कम करें। अपना लक्ष्य प्राप्त करने के लिए आपको प्रति दिन 1100-1200 कैलोरी का घाटा बनाना होगा, जिसे आप आहार और शारीरिक गतिविधि से प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप प्रतिदिन 500 कैलोरी जला रहे हैं, तो आपको अपने वर्तमान वजन को बनाए रखने के लिए सामान्य से कम 700 निगलना चाहिए - दैनिक भोजन को भोजन भोजन में अपने भोजन का कैलोरी सेवन लिखें।
    • कभी भी 1500 कैलोरी / दिन से कम खाने की योजना नहीं है यदि आप एक पुरुष हैं या 1200 अगर आप एक महिला हैं - मदद से आप अपने भोजन को अग्रिम में योजना बनाने के लिए कैलोरी कैलकुलेटर का उपयोग कर सकते हैं।
  • 2 महीने में चरण 20 में 20 पाउंड खोकर शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रत्येक भोजन में सुझाए गए नियमों का पालन करके व्यंजन तैयार करें। प्लेट या आधे रास्ते के साथ फलों या सब्जियों को भरें और दूसरे छोर में दुबला प्रोटीन और साबुत अनाज जोड़ें- जब भी आप टेबल पर बैठते हैं तो इस मानदंड का सम्मान करें।
  • एक अच्छी तरह से संतुलित पकवान का एक उदाहरण (जैसे भूरे रंग के चावल या क्विनोआ के रूप में) साबुत अनाज और ग्रील्ड चिकन स्तन के एक हिस्से को, जो दूसरे आधे में आधा dish- पर कब्जा के एक हिस्से द्वारा गठित किया गया है एक ब्रोकोली और गाजर के एक हिस्से में डाल दिया ।
  • यह शक्कर और परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट वाले पदार्थों को संभवतः से बचाता है, उन्हें सब्जियों और साबुत अनाज के साथ बदल देता है
  • आप कर सकते हैं, तो आप अपने आहार से औद्योगिक रूप से प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ के बहुमत को खत्म करने के रूप में वे पाया है कि ताजा भोजन आप अपना वजन कम करने में मदद वसा, कैलोरी और चीनी nascosti- अध्ययन के आम तौर पर भरे हुए हैं।
  • 2 महीने में चरण 20 में 20 पाउंड खोने वाला छवि
    3
    छोटी लेकिन अधिक बार भोजन करने की दर। उन्हें समय में वितरित करने, रक्त शर्करा चोटियों कैलोरी बंधन है कि सुबह में एक नाश्ता कर सकते हैं, एक स्नैक मध्य सुबह, प्रशिक्षण या किसी अन्य नाश्ते के बाद खाना खाते स्थापित किए गए हैं पूरा करने के लिए esagerati- तक पहुँचता है। दिन भर में और अधिक लगातार अंतराल पर छोटे भाग खाने की कोशिश करें।
  • भोजन के बीच में, आप एक सेब के साथ एक स्नैक और बादाम के एक मुट्ठी भर, hummus के साथ मूंगफली का मक्खन या गाजर लाठी के साथ फल या सब्जियां, अजवाइन लाठी के कुछ टुकड़ा के साथ पनीर 100 ग्राम हो सकता है।
  • भोजन को पहले से योजना बनाने की योजना बनाएं ताकि आप पूरे दिन नाश्ता आसानी से कर सकें। हर रविवार को आप क्या तैयार करना चाहते हैं, स्नैक्स और पेय शामिल हैं।
  • छवि 2 महीने में 20 पाउंड खोकर चरण 9
    4
    तरल कैलोरी को समाप्त करता है शराब, पूरे दूध या क्रीम, कैफीन और शीतल पेय के साथ पेय सभी अपने dieta- limitali कैसे औद्योगिक रूप से प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ के साथ करते हैं और उन्हें बदलना ज्यादातर हर बार जब आप एक चाहते लेने वाली पानी के लिए खाली कैलोरी की एक महत्वपूर्ण राशि, हानिकारक होते हैं ताज़ा पेय
  • इन अतिरिक्त कैलोरी को कम करने से आपको अपना वजन कम करना चाहिए।
  • पेय के साथ सावधानी के साथ आगे बढ़ें "प्रकाश" या चीनी के बिना क्योंकि वे कृत्रिम मिठास होते हैं - इन योजक वास्तव में वजन बढ़ाने के लिए आपको प्रेरित कर सकते हैं।
  • यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो आपको केवल पानी पीना चाहिए।
  • भाग 3

    एक प्रभावी शारीरिक गतिविधि सामान्य बनाएं
    1
    यह जानने के लिए कि क्या आप व्यायाम करने के लिए पर्याप्त स्वस्थ हैं, अपने डॉक्टर से सलाह लें आपको व्यायाम में उसके साथ किसी भी बदलाव का हमेशा मूल्यांकन करना चाहिए, लेकिन इससे पहले भी आपने कभी ऐसा नहीं किया है, तो इससे भी अधिक महत्वपूर्ण है। शारीरिक गतिविधि के स्तर में तेजी से बढ़ कर, आप घायल हो सकते हैं या चिकित्सा संबंधी जटिलताओं में जा सकते हैं - न केवल यह खतरनाक है, बल्कि आप उन परिणामों में भी देरी कर सकते हैं जिन्हें आप हासिल करना चाहते हैं।
    • अपने डॉक्टर को बताएं कि आप हफ्ते में 5 या 6 दिनों की ट्रेनिंग करने की योजना बनाते हैं, दोनों कार्डियो और प्रतिरोध करते हैं



  • छवि 2 महीने में 20 पाउंड खो कर चरण 10
    2
    हफ्ते में 5 या 6 बार कार्डियोज़ व्यायाम का कम से कम आधे घंटे का प्रदर्शन करें इस प्रकार की शारीरिक गतिविधि वजन कम करने का एकदम सही तरीका है, हालांकि इसे भोजन के परिवर्तनों के साथ जोड़ना आवश्यक है स्लिमिंग की दर को बढ़ाने के लिए, आपको सप्ताह में 5 बार 45-60 मिनट के लिए हृदय व्यायाम करना चाहिए - सबसे उपयुक्त गतिविधियों में घूमना पर विचार करना, दौड़, तैराकी, साइकल चलाना खेनेवाला और कूद रस्सी.
  • कम प्रभाव वाली गतिविधियां (जैसे चलना या तैराकी) के साथ शुरू करो और धीरे-धीरे हृदय गतिविधि की तीव्रता में वृद्धि (जैसे चलना या रोइंग)
  • शारीरिक गतिविधि के लिए अनुकूलन करने के लिए शरीर का समय दें - यदि आप अब तक निष्क्रिय रहे हैं, तो एक दूसरे या दो सप्ताह के लिए हर दूसरे दिन को प्रशिक्षित करें। तब तक धीरे-धीरे सत्र की अवधि और आवृत्ति बढ़ जाती है जब तक कि आप 6 दिनों तक अभ्यास न करें।
  • अंतराल प्रशिक्षण विधि का पालन करें उच्च तीव्रता वाले शॉट्स या प्रतिरोध आंदोलनों के साथ बारी-बारी से मध्यम तीव्रता पर व्यायाम - इस तरह, आप उसी अवधि में अधिक वसा जलाते हैं।
  • याद रखें कि आप जो परिणाम चाहते हैं, उन्हें देखने के लिए, आपको व्यायाम के जरिए ऊर्जा की खपत के साथ भोजन कालोनी घाटा को जोड़ना चाहिए।
  • छवि 2 महीने में खोने के लिए 20 पाउंड का शीर्षक चरण 11
    3
    सप्ताह में दो बार आधे घंटे के लिए ताकत प्रशिक्षण करना। मैं का उपयोग करें डम्बल, जिम की मशीनें, प्रतिरोध बैंड या इनमें से एक संयोजन को चयापचय को सक्रिय करने और अतिरिक्त वजन कम करने के लिए। मांसपेशियों को मजबूत करने से मांसपेशी समूहों की एक विस्तृत विविधता से वसा ऊतकों को खत्म करने में मदद मिलती है।
  • याद रखें कि मांसपेशियों में वसा से ज्यादा वजन होता है - शक्ति प्रशिक्षण आपको वसा खोने और दुबला द्रव्यमान विकसित करने में मदद करता है, भले ही आप पैमाने पर महत्वपूर्ण बदलावों को ध्यान न दें।
  • पहले 2-4 सप्ताह के दौरान सप्ताह में दो दिनों के लिए जबरदस्ती व्यायाम करना जारी रखें - एक बार जब शरीर को प्रशिक्षण के लिए इस्तेमाल किया जाए, तो आप तीन दिन तक जा सकते हैं। यह क्रमिक संक्रमण आमतौर पर एक महीने लगते हैं।
  • छवि 2 महीने में चरण 20 में 20 पाउंड खो देंगे
    4
    चोट से बचने के लिए खिंचाव वजन घटाने की प्रक्रिया को खेल आयोजन के लिए प्रशिक्षण के रूप में अनुभव किया जाना चाहिए। आप पानी नहीं पीते हैं, खींच नहीं करते और शरीर समय आराम करने के लिए प्रदान नहीं करता है, तुम्हें चोट लगी और एक के माध्यम से वजन घटाने बनाने के हो सकते हैं प्रत्येक प्रशिक्षण 5-10 मिनट गर्म करने के लिए समर्पित सत्र से पहले कठिन dieta- शरीर
  • इन, हीटिंग का सबसे अच्छा प्रकार का प्रतिनिधित्व करते हैं, क्योंकि वे पूरे शरीर में रक्त के प्रवाह को बढ़ाने - प्रदर्शन गतिशील elongations (जो नियंत्रित इशारों कि धीरे-धीरे आंदोलन के आयाम में वृद्धि बाहर ले जाने की योजना है) आगे बढ़ने के लिए।
  • मांसपेशियों को अभी भी ठंडा होने पर स्थिर खींच न करें, अन्यथा आप घायल हो सकते हैं और प्रदर्शन कम कर सकते हैं।
  • दो महीने में चरण 20 में 20 पाउंड खो देंगे
    5
    फिटनेस कक्षाएं ले लो दोस्तों के साथ फिटनेस क्लास में नामांकन करना प्रेरित रहने के लिए एक आदर्श तरीका है। यदि आप पहले से सत्रों की योजना बना चुके हैं और पहले से संरचित प्रशिक्षण सत्रों में भाग लेते हैं, तो लंबे समय में लक्ष्य हासिल करना आसान है
  • एक कोर्स में नामांकन इस तथ्य को शामिल करता है कि अन्य लोगों को आप भाग लेने की उम्मीद करते हैं, खासकर जब आप खुद को कुछ पाठों के लिए प्रस्तुत करते हैं - यह आपको प्रेरित रहने में और आपकी प्रतिबद्धता का सम्मान करने में भी मदद करता है।
  • दो महीने में 14 पाउंड का खोना शीर्षक वाला छवि 14
    6
    प्रशिक्षण के प्रकार को बदलें दूसरे महीने के दौरान आपको अलग-अलग व्यायाम करना चाहिए - शक्ति प्रशिक्षण के लिए अलग-अलग मांसपेशियों का उपयोग करें और कार्डियो से चयापचय में तेजी लाने और वजन कम करने की अनुमति मिलती है।
  • जैसा कि आप उत्तरोत्तर कुछ हृदय व्यायाम के लिए उपयोग करते हैं, मशीनों / गतिविधियों को बारीकियों पर विचार करें - उदाहरण के लिए, अंडाकार बाइक पर एक दिन खर्च करें और फिर अगले दिन तैरना चुनें।
  • शक्ति प्रशिक्षण के दौरान, अगले सत्र शुरू करने से पहले प्रत्येक पेशी समूह को ठीक करने का समय दें।
  • मांसपेशियों में भ्रम, यानी शरीर को एक विशिष्ट प्रशिक्षण दिनचर्या के रूप में समायोजित करने के बाद अलग-अलग मांसपेशियों के समूहों में व्यस्त होना, वजन कम करने में मदद करता है।
  • 2 महीने के चरण 15 में 20 पाउंड खो कर शीर्षक वाला छवि
    7
    व्यक्तिगत ट्रेनर के साथ नियमित बैठकों की अनुसूची करें, अगर आपके पास एक है अपने वजन घटाने के लक्ष्य को हासिल करने और इंच बहुत कम करने में आपकी मदद करने के लिए पहले और दूसरे महीने के बाद उसे एथलेटिक प्रदर्शन परीक्षण करने के लिए कहें।
  • यह पेशेवर आपको कुछ व्यक्तिगत गतिविधियों पर सलाह देने में सक्षम है ताकि अपना वजन कम हो सके।
  • 2 महीने के चरण 16 में 20 पाउंड खो कर शीर्षक वाला इमेज
    8
    अपने आप को रहने के लिए परीक्षण करें "सड़क में"। यदि आपके पास व्यक्तिगत ट्रेनर से संपर्क करने का मौका नहीं है, तो अपने शारीरिक प्रदर्शन को जांचने और अपनी प्रगति का विश्लेषण करने में कुछ समय दें। हर 15 दिनों में आपको खुद को तौलना चाहिए, अपनी कूल्हों की चौड़ाई, अपने कमर को मापें, अधिक पुनरावृत्तियों का ध्यान रखें और आप जो अधिक भार उठा सकते हैं
  • हासिल किए गए लक्ष्यों का विश्लेषण करने से आपको अंतिम लक्ष्य तक पहुंचने के लिए सही दिशा रखने में मदद मिलती है और आपको आश्वासन देता है कि आप अपने शरीर के बहुत ज्यादा नहीं पूछ रहे हैं
  • अपने लिए स्पष्ट लक्ष्यों को निर्धारित करें - उदाहरण के लिए, एक सप्ताह में पाउंड खोना और हर 7 दिनों का वजन करना है यह देखने के लिए कि क्या आपने अपना उद्देश्य हासिल किया है।
  • यदि आप देखते हैं कि कुछ विशेष रूप से समस्याग्रस्त क्षेत्र हैं, तो उस विशिष्ट क्षेत्र पर अपनी ऊर्जा को ध्यान में रखकर विचार करें।
  • 9
    प्रशिक्षण के बाद कुछ ठंडा कर लें यह चरण मांसपेशियों को पुनर्जन्म करने और शारीरिक गतिविधि सत्र के बाद दिल की धड़कन सामान्य करने में मदद करता है।
  • भागो lunges जांघों और बछड़ों की मांसपेशियों को फैलाने के लिए
  • अपने पैरों के साथ फर्श पर बैठो और अपने सामने आगे बढ़ो, अपनी बाहों को फैलाने के लिए अपने हाथों को पैर में ले जाएं और कुछ पलों के लिए स्थिति को पकड़ लें और फिर व्यायाम को दूसरे पैर में दोहराएं।
  • टिप्स

    • हर सप्ताह अपने आप को तौलिए यहां तक ​​कि अगर आपने किसी भी पाठ्यक्रम के लिए साइन अप नहीं किया है। कई वजन घटाने विशेषज्ञ मानते हैं कि पैमाने पर ध्यान देने से आपको रहने में मदद मिलती है "सड़क में" पूरे वजन घटाने की प्रक्रिया के दौरान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com