यौन ध्यान कैसे करें

यौन ध्यान एक अभ्यास है जो संभोग के दौरान सुख बढ़ाने के लिए शरीर की जागरूकता बढ़ता है। यदि आप इसे अकेले या अपने साथी के साथ नियमित रूप से अभ्यास करते हैं, तो आप संभोग के दौरान अंतरंगता और खुशी में सुधार कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

तैयारी
1
ध्यान के बारे में अपने साथी से बात करें यह यौन जीवन को सुधारने का एक स्वस्थ तरीका है इस प्रकार के अभ्यास की कोशिश क्यों करना चाहते हैं, इसकी व्याख्या करने के लिए पार्टनर के साथ चर्चा करें
  • यौन ध्यान के लाभों का मूल्यांकन करें अच्छे यौन संबंध रखने के लिए आपके शरीर के बारे में पूरी तरह जागरूक होना जरूरी है। इस तरह से आप प्रत्येक सनसनी को अपने सबसे अच्छे रूप में अनुभव कर सकते हैं। ध्यान आपको जागरूक जागरूकता और ध्यान के अभ्यास के लिए सिखाता है, जिनमें से दोनों आपको अधिक आनन्ददायक यौन अनुभव का आनंद लेने की अनुमति देंगे।
  • जो जोड़ों में अक्सर अभ्यास करते हैं, वे दो साथी एक-दूसरे के करीब लगते हैं। आप यौन गतिविधि को बढ़ाकर दूसरे के शरीर को बेहतर ढंग से समझ पाएंगे।
  • क्या यौन ध्यान चरण 1
    2
    अपने दिमाग को मुक्त करने के लिए तैयार हो जाओ। जब आप यौन ध्यान की कोशिश करने का फैसला किया है, तो आपको सबसे पहले विचारों को दूर करने के लिए तैयार होना चाहिए। चुप, विचलित जगह चुनें बेडरूम या लिविंग रूम में रोशनी की तीव्रता कम करें और सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों जैसे टेलीफोन, टीवी और कंप्यूटर बंद करें। तापमान को सुखद स्तर पर रखें यदि वातावरण बहुत गर्म या ठंडा है, तो यह व्यत्यय का स्रोत बन सकता है।
  • इमेज लैंगिक मेडिटेशन चरण 2 के शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक प्रारंभ करें "पूर्व ध्यान"। जब आप अपना मन साफ़ करने के लिए तैयार हों, तो आपको पूर्व-ध्यान में संलग्न होना चाहिए। यह एक अनुष्ठान है जो आपको और आपके साथी को अपनी जागरुकता को आप में शुरू करने की अनुमति देता है।
  • आपको अपनी आंखों को बंद कर देना चाहिए और उसके बाद आपको चारों ओर से सचेत रहने का प्रयास करना चाहिए। अपने शरीर पर ध्यान दो, तुम्हारा सांस और केवल वर्तमान क्षण पर ध्यान केंद्रित करके हर विचार को रोकने का प्रयास करें।
  • जब आप ध्यान के लिए तैयार महसूस करते हैं, तो साथी के घुटने को स्पर्श करें। अगर दूसरे व्यक्ति ने अपनी आँखें नहीं खोले हैं, तो इसका मतलब है कि वह अभी तक ध्यान शुरू करने के लिए तैयार नहीं है। यदि पार्टनर आपके घुटने को तैयार करने से पहले छूता है, तो अपनी आँखें बंद रखें।
  • भाग 2

    ध्यान में व्यस्त रहें
    क्या यौन ध्यान चरण 4 नामक छवि
    1
    सही मुद्रा ले लो जब आप और आपके साथी ने पूर्व-ध्यान किया है, तो आपको वास्तविक ध्यान चरण के लिए खुद को सही स्थिति में रखना चाहिए। आप अपनी वरीयताओं के अनुसार, कमल की स्थिति में अपने पैरों के साथ बैठकर बैठ सकते हैं या बैठ सकते हैं। सिद्धांत में आपको यौन ध्यान के दौरान नग्न होना चाहिए।
    • अपनी पीठ सीधा रखो, भले ही आप खड़े हो या बैठे हों या नहीं, और अपने हाथों को अपने पक्ष में रखें। आपकी बाहों को अपनी गोद में आराम से आराम करना चाहिए, अगर आपने बैठे समय ध्यान देने के लिए चुना है।
    • बैठने की स्थिति में, ठोड़ी को उठाया जाना चाहिए और सिर कशेरुक स्तंभ के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए।
  • इमेज लैंगिक मेडिटेशन चरण 5
    2
    अंतरिक्ष और श्वास पर ध्यान दें। जब आप ध्यान शुरू करते हैं, तो इन दो तत्वों पर ध्यान दो। हवा में प्रवेश करके और अपने शरीर को छोड़कर, गहरी, आराम से साँस लें। अपने और आपकी भावनाओं से अवगत होने की कोशिश करें देखें कि कैसे शरीर के चारों ओर हवा बहती है और कैसे विभिन्न भागों से संवेदनाएं फैलती हैं, हाथों से पैरों तक।



  • 3
    अपने शरीर को देखें जब आप ध्यान शुरू करते हैं, तो अपने शरीर की कल्पना करें। अपने आंतरिक और बाह्य स्वरूप के बारे में सोचो अपनी आंतरिक ऊर्जा की एक मानसिक छवि को चित्रित करने की कोशिश करें अपनी कल्पना का प्रयोग करें, यौन इच्छा के विभिन्न रंगों की कल्पना करें। इस बिंदु पर, अपनी भावनाओं को सार आकार, रंग और ध्वनियों के रूप में सोचें। अपनी कल्पना जंगली चलाने दें
  • इमेज लैंगिक मेडिटेशन चरण 7
    4
    अब पार्टनर पर ध्यान केंद्रित करें। जब आप स्वयं को विज़ुअलाइज़ करते हैं, तो अपना ध्यान दूसरे व्यक्ति के पास रखें उसे या उसके बारे में सोचने की कोशिश करो
  • जानें कि आपके शरीर के चारों तरफ क्या है अपने साँस लेने और अपने साथी के बारे में जागरूकता प्राप्त करें दूसरे व्यक्ति से संपर्क करें और उसे आंखों में देखें अपने शरीर के आंदोलनों का निरीक्षण करें
  • केवल अभिव्यक्ति के माध्यम से भागीदार के साथ संवाद करने का प्रयास करें अपने चेहरे, हाथों और आंखों का प्रयोग करके उन्हें दिखाएं कि आपको कैसा महसूस होता है अपने भाव को देखिए और उसकी भावनाओं को बदले में समझने की कोशिश करें।
  • अपने शरीर के बारे में जागरूकता बढ़ाने और आपके अनुभव की भावनाओं को अधिकतम करने का प्रयास करें। यौन ध्यान का लक्ष्य चेतना के स्तर में वृद्धि करना है जिससे यौन उत्तेजना बढ़ जाती है।
  • इमेज लैंगिक मेडिटेशन चरण 8
    5
    एक यौन संबंध शुरू करें ध्यान के बारे में 20 मिनट के बाद, एक रिश्ते में शामिल हों यदि अभ्यास के बाद यह अधिक सुखद होता है, तो पार्टनर के साथ नियमित रूप से ध्यान देने की संभावना पर चर्चा करें।
  • 6
    इसे प्रयास करें ताओवादी यौन ध्यान. जब आप मूल अनुभव करते हैं, तो इस अभ्यास की अधिक जटिल तकनीकों का प्रयास करें। ताओवादी यौन ध्यान साझेदारों के साथ अपनी इच्छाओं के संघ पर केंद्रित है
  • अपने साथी के हाथों को पकड़कर इस अभ्यास को शुरू करें और अपने श्वास को सिंक्रनाइज़ करने का प्रयास करें। इस तरह, एक ही दर पर श्वास और श्वास छोड़ें। जब तक आप एक व्यक्ति के रूप में साँस नहीं लेते तब तक इस तरह से जारी रखें।
  • तकनीक "स्पंदन" ताओवादी यौन ध्यान का एक और रूप का प्रतिनिधित्व करता है साथी के हाथों को खोलें और बंद करें या तालियों और हल्के आंदोलनों के साथ अपनी कलाई मालिश करें। यह आपको आराम और एकता और अंतरंगता की भावना को बढ़ाने में मदद करता है।
  • ताओवादी यौन ध्यान में पूरी तरह से संलग्न होने के लिए समय और समर्पण होता है आपको ताओ धर्म के आठ सिद्धांतों से परिचित होना चाहिए, नियमित रूप से जागरूकता फैलाना और ध्यान करना चाहिए। यदि आप ताओवाद या ताओवादी ध्यान में रुचि रखते हैं, तो साथी के साथ एक पाठ्यक्रम के साथ पंजीकरण करने की संभावना पर चर्चा करें। एक पेशेवर शिक्षक की मदद से आप इस अभ्यास को एक जोड़े के रूप में कैसे गले लगा सकते हैं और ताओवादी यौन ध्यान में संलग्न हो सकते हैं।
  • 7
    तांत्रिक सेक्स के बारे में जानें यह संभोग के दौरान इंद्रियों को बढ़ाने के लिए ध्यान का एक ध्यान रूप है। सेक्स ही ध्यान का एक रूप बन जाता है कई प्रथाएं हैं योग तांत्रिक सेक्स में मदद करने वाला ध्यान यदि इस मामले में आप या आपके साथी को इस विषय में रुचि है, तो आप इसके बारे में एक किताब पुस्तकालय में खोज सकते हैं या एक पाठ्यक्रम के साथ रजिस्टर कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • अपने दिमाग को मुक्त करने के लिए अकेले ध्यान का अभ्यास करें।
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com