विवाह के आंतरिक संबंध में यौन समस्याओं का पता कैसे करें

कई विवाहित जोड़ों का मानना ​​है कि उन्हें यौन इच्छाओं को पुनर्जन्म करने की आवश्यकता है। वास्तव में, यह अनुमान है कि तीन जोड़ों में से एक इस कमी से पीड़ित है। राष्ट्रीय विवाह परियोजना द्वारा आयोजित 2011 के एक अध्ययन के मुताबिक, खुशी से शादीशुदा जोड़ों पर सेक्स, समर्पण और उदारता की भावना के रूप में महत्वपूर्ण सेक्स पर विचार किया जाता है। यदि आपके साथी के साथ यौन समस्या भी हो, तो संभव है कि आपके यौन संज्ञान में सुधार के लिए एक समाधान खोजने और जिस तरह से आप संवाद करें, शायद पेशेवर मदद का उपयोग करने का भी समय हो।

कदम

भाग 1

संचार में सुधार करें
1
एक क्षण चुनें जब आप अकेले हों और अन्य मामलों से अवशोषित न हों। यौन मामलों के बारे में बात करना मुश्किल और शर्मनाक हो सकता है, खासकर अगर बेडरूम में कोई समझौता नहीं होता है रेस्तरां में खाने के दौरान बातचीत का सामना न करें या आप अपने मित्रों से घिरे हुए हैं बल्कि, जब आप एक निजी स्थान पर अकेले हों, तो अवसर को जब्त करें।
  • आदर्श क्षण बिस्तर पर जाने या घर पर रात का भोजन करने से पहले हो सकता है
  • 2
    विषय को पता लगाएं शादी में कामुकता को पुनर्जीवित करने के लिए, खुलेआम और ईमानदारी से संवाद करने के लिए आवश्यक है। यौन समझ पर बात खोलकर, आप दिखाएंगे कि यह कुछ समय के होने के बजाय कुछ के रूप में आपकी प्राथमिकताओं में एक महत्वपूर्ण स्थान पर है।
  • शायद आप अपने साथी से दूर हो गए हैं या वह आपसे दूर चले गए हैं तथ्य यह है कि आपको सक्रिय होना होगा और बात करना शुरू करना होगा। उसे बताएं कि आप जानते हैं कि रिश्ते में महत्वपूर्ण अंतरंगता, खासकर शादी में।
  • 3
    आप अपनी पारस्परिक जरूरतों को कैसे पूरा कर सकते हैं पर ध्यान दें। उसे बताओ कि आप अपने प्रेम जीवन से नाखुश हैं और आप इसे सुधारने के लिए कुछ करने की कोशिश करना चाहते हैं। यदि आपके पार्टनर इस प्रकार उत्तर देते हैं: "ठीक है, यह स्पष्ट था", व्यक्तिगत रूप से इसे मत लेना इसके बजाय, उससे पूछें कि आप अपनी ज़रूरतों को कैसे पूरा कर सकते हैं - यौन और गैर अपने यौन जीवन में हर एक अनुभव की कमी के बारे में चर्चा करें
  • अक्सर जो जोड़ों में यौन समस्याएं होती हैं, उनमें भावनात्मक समस्याएं भी होती हैं, जो संबोधित नहीं होती हैं, रिश्ते को नुकसान पहुंचाते हैं। यौन समझ समाप्त हो सकती है क्योंकि एक को प्यार करने में ऊब होता है, क्योंकि थोड़ा इच्छा (एक तरफ या दूसरे पर) होती है, क्योंकि दो भागीदारों में से एक के शरीर के एक नकारात्मक छवि होती है, क्योंकि एक तनाव या मानसिक और भावनात्मक समझ के कारण थका हुआ
  • संभवतः आपके यौन सहभागिता को कमजोर करने वाले संभावित कारणों की पहचान करने के लिए मिलकर काम करने की कोशिश करें। इन समस्याओं के बारे में बात करना मुश्किल हो सकता है, हालांकि, जब आप एक जोड़े बनाते हैं, आपको एक दूसरे के साथ ईमानदार होना चाहिए और अंतरंगता और सेक्स के बारे में सभी चिंताओं को साझा करना चाहिए।
  • 4
    परस्पर सुनना प्रोत्साहित करें अपनी भावनाओं या संदेहों के बावजूद आपके साथी को बाधित न करें उत्तर देने या बोलने से पहले ध्यान से सुनो
  • 5
    पूछें कि क्या कोई विशेष कठिनाइयों या चिंताओं हैं समस्या की जड़ को पाने की कोशिश करें क्या आपको पता चलेगा कि आप पर क्या चिंता है, क्योंकि आप एक समाधान के साथ आ सकते हैं।
  • यदि आप कहते हैं कि जब आप प्रेम करते हैं तो ऊब जाते हैं, तो अपने यौन नियति को पुनर्जीवित करने का कोई तरीका सोचें शायद वह काम पर एक दिन के बाद समाप्त हो जाता है या उसके शरीर की एक नकारात्मक छवि होती है इस तरह की समस्याओं का संभावित समाधान का प्रस्ताव करें, जैसे काम के घंटे कम करना, खुद को छुट्टी लेने या एक साथ ट्रेनिंग शुरू करना।
  • भाग 2

    यौन समझ को प्रोत्साहित करें
    1
    सही माहौल बनाएं आप घर पर रोमांटिक शाम को व्यवस्थित कर सकते हैं, रोशनी वाले मोमबत्तियां, मालिश और गुलाब की पंखुड़ी हर जगह बिखरे हुए होते हैं, या ऐसा कुछ जो आपको पिछली स्थिति की याद दिलाता है, जब आप दोनों उत्साहित और यौन दृष्टिकोण से सुन्न हुए थे। इन क्षणों में, क्या आपने फोरप्ले पर अधिक समय व्यतीत किया? क्या आपने पदों, दिन के घंटे या विभिन्न स्थानों पर सेक्स किया है? यदि आप पिछले माहौल को पुनः बनाने की कोशिश करते हैं जिसमें जुनून की ज्योति अभी भी जीवित थी, तो आप इसे सशक्त कर सकते हैं।
    • कुछ जोड़े को बच्चे होने के बाद यौन संबंध में कठिनाई होती है यदि आपके पास अतीत से एक स्थिति को पुनर्निर्माण करने के बारे में सोचने के लिए बहुत अधिक प्रतिबद्धताएं हैं, जिसमें आप यौन सक्रिय थे, तो अपने कार्यक्रम को कुछ समय खोजने के लिए संशोधित करने का प्रयास करें अपने बच्चों को एक रात के लिए बच्चों की देखभाल करने के लिए कहें, या सिर्फ एक सप्ताह के लिए योजना बनाएं। यद्यपि यह पहले जैसा ही नहीं होगा, आप हमेशा क्षणों को व्यवस्थित करने का अवसर प्राप्त करेंगे, जो आपको मन की सही सीमा में डाल देंगे।
  • 2
    सभी विकर्षण को हटा दें रसोई घर में प्रभारी फोन रखो और रहने वाले कमरे में लैपटॉप छोड़ दें। ई-मेल या टेक्स्ट संदेश के बारे में सोचा बिना, केवल आपके और आपकी गोपनीयता के लिए बेडरूम बिताएं आपके और आपके साथी के बीच उठने वाली विकृतियों को हटा दें, विशेष रूप से बेडरूम में।



  • 3
    कुछ नया प्रयास करें बोरियत विवाहित जोड़ों में यौन समस्याओं के मुख्य कारणों में से एक है, यह सब से ऊपर की आदत में फिसल जाता है या सामान्य पदों का अभ्यास किया जाता है। इसलिए, सबसे साहसी पदों और पहलों पर चर्चा करें। उन चीजों की कोशिश करने में संकोच न करें जो आपने पहले कभी नहीं किया है, यह देखने के लिए कि क्या आप उन्हें पसंद करते हैं। एक साथ प्रयोग करने से डरो मत।
  • आप बस बिस्तर पर सुगंधित तेलों के साथ एक गर्म स्नान या लंबी मालिश ले सकते थे यहां तक ​​कि सेक्सी अधोवस्त्र आपके साथी को आश्चर्यचकित करने के लिए एक सरल लेकिन प्रभावी तरीका हो सकता है।
  • शायद यह किसी निश्चित प्रकार के संपर्क, परिवर्तन की स्थिति या सेक्स के खिलौने का इस्तेमाल कर सकता है। इंटरनेट पर पदों और गैजेट्स पर कुछ शोध करें, या सेक्स शॉप में एक साथ जाएं और कुछ आइटम चुनने में मज़े करें। चीजों को प्रकाश और मज़ेदार रखें
  • 4
    अपनी वरीयताओं को सम्बोधित करें अपने यौन इच्छाओं के साथ अपने साथी पर भरोसा करते वक्त अपने आप को शर्मिंदा करने के बजाय, आप क्या चाहते हैं, इसके बारे में खुला और ईमानदार होने की कोशिश करें। दोनों को एक स्वस्थ यौन संबंध बनाने की अनुमति देने के लिए, उसे बताएं कि आप क्या करना चाहते हैं या कोशिश करें।
  • अपने आप को अधिक सटीक और प्रत्यक्ष तरीके से व्यक्त करें जब आप अपने साथी को बताने के बजाय सेक्स करना चाहते हैं: "मैं प्यार करना चाहता हूं", समझाएं कि आप द्वारा क्या मतलब है "प्यार करना"। आप जोड़ सकते हैं: "मैं चाहता हूं कि हम एक-दूसरे को चुंबन और छूने के लिए और अधिक समय बिताना चाहते हैं" या "मुझे यह पसंद है जब आप मेरे बालों को स्पर्श करते हैं या मेरे चेहरे को स्पर्श करते हैं I"। यह आपको अपनी आवश्यकताओं पर यह सब अचूक लग सकता है, लेकिन जितना अधिक आप अपने पार्टनर को प्रदान करते हैं उतना अधिक वह तदनुसार प्रतिक्रिया करने के इच्छुक होंगे।
  • 5
    दिखाने के बजाय, बात करना आपको जो उत्तेजित करता है वह सब कुछ शब्दों में डालना अक्सर मुश्किल होता है इस मामले में, एक प्रदर्शन की पेशकश करें "अभ्यास" आप क्या पसंद करने के लिए संवाद करने के लिए: यह तुरंत स्पष्ट हो जाएगा कि आपकी कल्पना क्या बदल जाती है और दूसरा व्यक्ति आपका अनुसरण करने में सक्षम होगा
  • बदले में, दिखाएं कि आप उत्साहित कैसे करना चाहते हैं। अपने साथी के लिए उदार हो और उसकी खुशी पर ध्यान दें। उसे आपके साथ भी ऐसा करना चाहिए।
  • यदि आप जो दिखाना चाहते हैं, का विचार आपको असुविधाजनक या निराश करता है, तो अपने यौन जीवन को सुधारने और इसे एक साथ पढ़ने के लिए स्वयं मैनुअल बनाएं। यह आपको एक मजेदार तरीके से भी बात करने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है।
  • 6
    जब सेक्स करना है तब स्थापित करें यद्यपि यौन मुठभेड़ों की योजना बहुत औपचारिक लगता है, यह विधि दोनों निश्चितता दे सकती है कि लिंग दोनों के लिए प्राथमिकता है। छह महीने की ट्रायल अवधि की स्थापना करें, अपनी नियुक्तियों का सम्मान करें और अपने खोए हुए यौन समझौते को फिर से खोज लें, भले ही आपके पास यौन संबंध न हो। इस तरह, दंपति के अपने दैनिक प्रतिबद्धताओं के अंतरंगता को अपनाने के बजाय, आपके पास उपलब्ध समय पर हावी होने का जुनून होगा।
  • अगर आपकी मीटिंग के दौरान आपको खुद को जाने में कठिनाई हो रही है, आपस में पेंटिंग या छेड़खानी शुरू करें कुछ पारस्परिक तारीफ करें, या जब आप बिस्तर पर हैं, तो सुनो कि हर एक दिन के दौरान क्या किया। अपने साथी पर अपना ध्यान केंद्रित करें और अपने यौन संवेदनाओं को ध्यान में रखकर ऐसा मतभेद न दें।
  • भाग 3

    एक पेशेवर मदद के लिए देखो
    1
    मेडिकल परीक्षा में जमा करें अपनी यौन समस्याओं के ऊपर किसी भी स्वास्थ्य समस्याओं के खतरे को नकारने के लिए अपने स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता पर जाएं। जांचें कि आप जो दवाएं ले रहे हैं या यदि कोई बीमारी एक निश्चित कारक हो सकती है
    • अगर थोड़ा यौन इच्छा या नपुंसकता जैसी अन्य यौन समस्याएं मौजूद हैं, तो डॉक्टर से पूछने के लिए बेहतर है कि उन्हें कैसे हल करें। यह एक दवा उपचार या पोषण में कुछ बदलाव सुझा सकता है।
  • 2
    एक सेक्सोलॉजिस्ट के साथ एक नियुक्ति करें सेक्सोलॉजिस्ट के पास जोड़ों (या व्यक्ति) को यौन समस्याओं से निपटने में मदद करने के लिए सही कौशल हैं यह प्रदर्शन या नपुंसकता की चिंता हो सकती है, या यह हो सकता है कि जोड़े को सेक्स के लिए नियोजन में कठिनाई हो सकती है या एक निश्चित दिनचर्या का पालन करने में विफल हो सकता है। यदि आप आसानी से अपनी यौन समस्याओं के बारे में बात नहीं करते हैं या अगर सेक्स एक चिंता का विषय बन गया है, तो शायद यह एक पेशेवर से सलाह लेने का समय है
  • सेक्सोलॉजिस्ट द्वारा की जाने वाली अधिकांश सभा साप्ताहिक और पिछले एक घंटे में, 4-6 महीनों के दौरान अपने पास एक सेक्सोलॉजिस्ट को खोजने के लिए, वैज्ञानिक यौन विज्ञान के इतालवी महासंघ की वेबसाइट पर जाने का प्रयास करें या यह सूची यदि आप यौन विकारों के इलाज के लिए एक मनोवैज्ञानिक खोजना चाहते हैं
  • 3
    एक व्यक्तिगत चिकित्सा का पालन करें शरीर की छवि या एक मनोवैज्ञानिक प्रकृति से संबंधित समस्याओं का सामना करना संभव है जो किसी के साथी के साथ रिश्ते को कमजोर करने का जोखिम रखता है। एक सेक्सोलॉजिस्ट या एक मनोचिकित्सक के साथ व्यक्तिगत उपचार पर विचार करें इससे आप अपने व्यक्ति की एक स्वस्थ छवि को परिपक्व करने में मदद कर सकते हैं, जो दंपति के संबंध में, सेक्स लाइफ में और अन्य संदर्भों में किया जाए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com