कैसे एक स्वस्थ सेक्स लाइफ (किशोरी) है

सेक्स रिश्ते में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है, यह एक रात का सुखद अनुभव हो सकता है या भविष्य के लिए संरक्षित किया जा सकता है। जो भी आपके मामला हो सकता है, यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय है कि आपको अपने साथी के साथ साथ लेना चाहिए जबकि लगभग कोई भी इस बारे में बात करना पसंद करता है, तो आप सही परिपक्वता इस तरह के एक यौन संचारित रोग, एक बच्चे, गर्भपात होने या गोद लेने के लिए एक बच्चे को छोड़ देना का मौका होने का जोखिम के रूप में किसी भी परिणाम के, सामना करना पड़ता है करने के लिए है।

कदम

विधि 1

सुरक्षित सेक्स की खोज
1
गर्भावस्था के चारों ओर घूमने वाली हर चीज के बारे में जानें चाहे आप एक लड़का या लड़की हो, आपको किसी भी विषमलैंगिक गतिविधि की कोशिश करने से पहले इस विषय को अच्छी तरह से जानना चाहिए। यहां कुछ बुनियादी जानकारी दी गई है जो सभी यौन सक्रिय व्यक्तियों को पता होना चाहिए:
  • जब महिला वीर्य को योनि में प्रवेश करती है तो गर्भवती होने के लिए एक महिला गर्भवती हो सकती है। लगभग सभी गर्भधारण असुरक्षित मर्दाना यौन गतिविधियों के कारण होती है, जो लिंग के योनि में डाली जाती है।
  • यह बहुत संभावना नहीं है कि एक महिला को मौखिक, गुदा या गैर-विवेकपूर्ण सेक्स करके गर्भवती होगी।
  • पूर्व उत्तेजक तरल (उत्तेजना के दौरान लिंग से छोटी मात्रा में स्रावित) आमतौर पर शुक्राणुओं को शामिल नहीं करता है जिससे गर्भावस्था हो सकती है। वीर्य के विपरीत, यह संभावना नहीं है कि एक महिला गर्भवती हो जाएगी।
  • 2
    यौन संचारित रोगों के बारे में जानें सभी प्रकार के योनि, मौखिक और गुदा सेक्स से यौन संचारित बीमारियों (एसटीडी) फैल सकता है। पहले से ही संक्रमित व्यक्ति के साथ जैविक तरल पदार्थों को साझा करके संभोग होता है। हालांकि, एसटीडी के साथ कई व्यक्तियों दिखाई लक्षण प्रदर्शित नहीं करते हैं, यह अभी भी संभव है कि contagino यौन साथी होने, गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं (महिलाओं के बीच, इस तरह के बांझपन के रूप में) का कारण है। रोगों की रोकथाम और नियंत्रण के लिए केंद्र 25 साल से कम उम्र के यौन सक्रिय महिलाओं के लिए और समलैंगिक संबंध रखने वाले पुरुषों के लिए वार्षिक परीक्षाओं की सिफारिश करते हैं। विषमलैंगिक संबंध वाले पुरुष कम जोखिम रखते हैं, लेकिन खतरनाक यौन अनुभव के बाद भी उन्हें नियंत्रण में होना चाहिए।
  • कुछ एमएसटी के मामले में, निदान करने से पहले आपको कम से कम छह महीने लग सकते हैं।
  • यदि आप और आपके साथी का एक विशेष संबंध है, तो आपको केवल एक बार परीक्षा लेनी होगी। यदि आपको संदेह है कि आपके साथी के साथ किसी और या युगल के किसी सदस्य के साथ यौन संबंध है, तो एक प्रयोग किए गए सुई के साथ दवाओं को इंजेक्शन किया है, आगे नियंत्रण की आवश्यकता है
  • 3
    कंडोम का उपयोग करें किशोरों में, यह अनचाहे गर्भावस्था को रोकने के लिए गर्भनिरोधक का सबसे व्यापक तरीका है। यह सस्ता, प्रयोग करने में आसान है और अवांछित गर्भधारण और यौन संचारित रोगों के खिलाफ है। सुनिश्चित करें कि इसे सही ढंग से उपयोग करें. यदि पूर्णता के लिए इस्तेमाल किया जाता है, तो कंडोम में सालाना 98% की प्रभावकारिता होती है, इसलिए अवांछित गर्भधारण होने का जोखिम 2% तक सीमित है। हालांकि, यह देखते हुए कि वास्तविक जीवन में त्रुटियों या क्षणभंगुर होने के क्षणों के लिए संभव है, असली प्रभावशीलता 82% है, जिसमें 18% का गर्भावस्था जोखिम है।
  • स्त्री कंडोम में थोड़ा कम प्रभावकारिता होती है, वास्तव में अवांछित गर्भावस्था की संभावनाएं सही उपयोग की शर्तों में 5% हैं। एक ही समय में महिला और पुरुष कंडोम का उपयोग न करें।
  • नीचे दिए गए तरीकों में से एक के साथ एक कंडोम को संबद्ध करना आपके और आपके साथी की सुरक्षा के लिए बहुत प्रभावी है I
  • 4
    गर्भनिरोधक गोली पर विचार करें यदि दैनिक रूप से लिया जाता है, तो अवांछित गर्भधारण को रोकने के लिए यह बहुत प्रभावी है। लेकिन यह यौन संचारित रोगों के खिलाफ नहीं है। कई देशों में यह एक नुस्खा के बिना उपलब्ध है, लेकिन इटली में डॉक्टर के पर्चे अनिवार्य हैं।
  • यदि आप गोली लेते हैं, तो स्त्री रोग विशेषज्ञ आपकी मदद कर रहे हैं अपने माता-पिता को सूचित करने की आवश्यकता नहीं है। किसी भी मामले में, यदि आपके पास इसे खरीदने के लिए पैसा नहीं है और आप किसी से सहायता प्राप्त नहीं कर सकते हैं, तो उन्हें इसे जानना होगा। लागत प्रति माह लगभग 15 यूरो है, इसलिए इस पर विचार करें कि आप इसे खरीद सकते हैं और यदि आपका साथी आपको इस व्यय का वित्तपोषण करने में मदद कर सकता है।
  • गोली ज्यादातर महिलाओं के लिए बहुत सुरक्षित है, लेकिन गंभीर हृदय की समस्याओं या जमावट के मामले में हानिकारक हो सकता है। धूम्रपान इस जोखिम को बढ़ाता है
  • गर्भनिरोधक गोली चक्र को नियंत्रित करती है, और मासिक धर्म और हार्मोन से संबंधित विभिन्न दुष्प्रभावों से मुकाबला भी कर सकती है, जैसे मुँहासे और ऐंठन।
  • 5
    प्रजनन चक्र का ट्रैक रखें। महिलाएं ovulation के दौरान और निम्नलिखित दिनों में विशेष रूप से उपजाऊ होती हैं। आमतौर पर यह ग्यारहवीं और एक 28 दिन मासिक धर्म चक्र के इक्कीसवें दिन के बीच अंडोत्सर्ग (पहले दिन मासिक धर्म की शुरुआत है)। यह याद रखना चाहिए कि ज्यादातर महिलाओं के नियमित चक्र नहीं हैं, इसलिए माहवारी शुरू होने पर सटीकता की भविष्यवाणी करना असंभव है। यह पद्धति आपको उस दिन दिखाती है जब आप विशेष रूप से खतरे में होते हैं, लेकिन आपको महीने की अन्य अवधियों के दौरान खुद को बचाने के लिए नहीं भूलना चाहिए।
  • शुक्राणु योनि में कुछ दिनों तक जीवित रह सकता है, इसलिए ओवुलेशन से पहले सेक्स करने से अब भी एक अवांछित गर्भधारण हो सकता है
  • सब कुछ नियंत्रण में रखने के लिए, i मासिक धर्म के लक्षण और तिथियां यदि आप विशेष रूप से सावधान रहना चाहते हैं, अपने अंडाशय का ट्रैक रखें.
  • 6
    अन्य गर्भनिरोधक तरीकों के बारे में जानें डायाफ्राम से अंतर्गर्भाशयी उपकरणों के लिए कई अन्य गर्भनिरोधक समाधान हैं। अधिक जानने के लिए, एक सलाहकार कार्यालय से संपर्क करें या अपने प्राथमिक देखभाल चिकित्सक या स्त्री रोग विशेषज्ञ से बात करें किशोर गर्भनिरोधक और एमएसटी के बारे में अलग-अलग गलत जानकारी महसूस करते हैं, तो ऐसा मत मानो कि आपको जो भी बताया गया है वह सच है।
  • बिगड़ा हुआ संभोग, जो स्खलन से पहले योनि से लिंग को हटाने में होता है, लगभग किसी भी विशेषज्ञ द्वारा अनुशंसित नहीं है। यदि सही ढंग से लागू किया जाता है, तो यह गर्भावस्था को रोका जा सकता है, लेकिन हमेशा एक जोखिम होता है कि आदमी समय पर अपने लिंग को नहीं हटाएगा या सेक्स शुरू करने के बाद अपना मन बदल सकता है। इसके अलावा, यह विधि एमएसटी से कोई सुरक्षा प्रदान नहीं करता है।
  • विधि 2

    सेक्स बनाना
    1
    तय करें कि आप सेक्स करने के लिए तैयार हैं। अपने लिए सोचने और निर्णय लेने के लिए समय निकालें। सिद्धांत में, सेक्स करने से पहले, आपको सभी निम्न प्रश्नों का सकारात्मक रूप से जवाब देना चाहिए:
    • क्या आप और आपके साथी को पता है कि एक महिला गर्भवती कैसे हो सकती है और कैसे बंधन संबंधी बीमारियों का अनुबंध होता है? क्या आप जोखिम के बारे में खुले तौर से बात कर सकते हैं और एक या अधिक गर्भनिरोधक तरीकों पर सहमत हैं?
    • क्या आप और आपका साथी एक-दूसरे पर विश्वास करते हैं और सम्मान करते हैं? यदि आप अपना दिमाग बदलते हैं और बंद करना चाहते हैं, तो क्या अन्य व्यक्ति आपको सुनेंगे?
    • क्या आपके मूल्य उस यौन अनुभव के साथ संगत हैं जो आप सोच रहे हैं?
    • क्या आपका परिवार और आपका समुदाय सहमत होगा यदि उन्हें पता चला? यदि आपने उत्तर नहीं दिया, तो क्या आप इसे स्वीकार करने के लिए तैयार हैं?
  • 2
    गलत कारणों से सेक्स करने से बचें सेक्स दो लोगों के लिए एक अद्भुत अनुभव हो सकता है जिनके पास एक स्वस्थ रिश्ता है, जो मज़े करना चाहते हैं और एक अधिक अंतरंग आयाम में उनकी भावनाओं को व्यक्त करना चाहते हैं। हालांकि, इस कारण से हमेशा सेक्स नहीं होता है ईमानदार रहें कि आप ऐसा क्यों करना चाहते हैं और समझ सकते हैं कि कौन से मामलों में यह गलत होगा।
  • केवल अगर आप और आपके साथी वास्तव में यह चाहते हैं यौन संबंध है। अगर उनमें से एक दूसरे को दबाता है, तो एक ही पीछे हटना होगा और समझौते को एकमत से इंतजार करना होगा।
  • सेक्स न करें क्योंकि आपको लगता है कि हर किसी ने पहले ही यह किया है। अधिकांश हाईस्कूल के छात्रों ने अभी तक सेक्स नहीं किया है - इसके अलावा, जो पहले से ही अपने कौमार्य खो गए हैं वे अक्सर सेक्स नहीं करते हैं
  • भावनात्मक रिश्ते को बचाने के लिए यौन संबंध नहीं है। यह काम नहीं करेगा
  • 3
    अपने साथी से बात करें एक बार जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि आप सेक्स करने के लिए तैयार हैं, तो दूसरे व्यक्ति के साथ इस बारे में चर्चा करें। आपको पिछला यौन अनुभवों, संभावित एमएसटी, गर्भपात और गर्भपात के बारे में राय, अवांछित गर्भधारण के मामले में क्या करना चाहिए। एक दूसरे को बताएं कि आप यौन संबंध क्यों चाहते हैं। अगर आप अपने साथी के साथ इन विषयों पर खुद की तुलना नहीं कर सकते हैं, तब तक अनुभव को स्थगित करना बेहतर होगा जब तक कि आप दोनों परिपक्व बातचीत स्थापित करने में सक्षम न हों।
  • सुनिश्चित करें कि आप वही तरंग दैर्ध्य पर हैं, जो आपके संबंधों के बीच सेक्स के अर्थ के संबंध में हैं। यह मस्ती के लिए है? क्या आप एक दूसरे से प्यार करते हैं? क्या यह एक अनन्य रिश्ता है?
  • 4
    आगे की योजना बनाएं यदि आप या तो दोनों में से या दोनों के लिए यह पहली बार है, या अपनी पहली बार एक साथ यौन संबंध रखने के लिए, आपको अपने आप को समर्पित करने के लिए गोपनीयता और समय की आवश्यकता होगी चुने गए गर्भनिरोधक विधियों या विधियों पर जल्दी संगठित हो जाओ, इसलिए जब यह आता है, तो आपको यह मौका नहीं याद होगा।
  • थोड़ा गोपनीयता खोजना मुश्किल हो सकता है, लेकिन कार में ऐसा करने की कोशिश न करें: यह अवैध है अपने घरों में से किसी एक में संगठित करने का प्रयास करें, जब कोई नहीं।
  • 5
    आप की जरूरत है सभी समय ले लो पहले जल्दबाजी के समय से कुछ भी बुरा नहीं है धीरे धीरे जाओ और अपने शरीर का पता लगाएं। उत्तेजना को बढ़ावा देने और एक अच्छा वातावरण बनाने के लिए प्रारंभिक आवश्यक हैं। यह महिलाओं के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, क्योंकि उत्तेजना योनि के स्नेहन की अनुमति देती है। इसके बिना, प्रवेश काफी दर्दनाक हो सकता है।
  • 6
    जब तक आप सहज महसूस न करें तब तक आगे बढ़ें एक यौन मुठभेड़ में विभिन्न स्थितियों को शामिल किया जा सकता है: कपड़े पर चिढ़ा, खुद को हस्तमैथुन करने या घुसना करने में सहायता करना। फिलहाल रहें, लेकिन हमेशा सहमतिपूर्ण तरीके से।
  • यदि आपके पास कुछ अनुभव है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसे दोहराना होगा। विभिन्न कारकों के आधार पर आपको विभिन्न आवश्यकताओं की अनुमति है
  • 7
    यथार्थवादी उम्मीदों की कोशिश करो यदि आप संभोग नहीं पहुंचते हैं या समय से पहले स्खलन के मामले में मज़बूत महसूस नहीं करते हैं ये ऐसी चीजें हैं जो पहली बार होती हैं या घबराहट के क्षणों में होती हैं। इसके अलावा यह भी समझने की कोशिश करें कि एक वास्तविक यौन अनुभव कैसा है, यह जानने के बजाय कि आपके मित्र क्या कह रहे हैं, आप जो अश्लील फिल्मों में देखते हैं या उपन्यास पढ़ते हैं
  • औसत रूप से, स्खलन से पहले, आंतक लिंग पांच मिनट तक रहता है।
  • कुछ महिलाओं को पुरुषों की तुलना में अधिक समय की आवश्यकता होती है ताकि वे संभोग सुख तक पहुंच सकें या केवल पेनाइल प्रवेश के साथ ही कठिनाई हो सके। हालांकि, उनके पास एक सुखद अनुभव हो सकता है और सहायता प्राप्त हस्तमैथुन या गैर-पेचिश सेक्स के माध्यम से संभोग करने का निर्णय ले सकता है।
  • 8



    अपने मन को बदलने की अनुमति दें यदि आप धीमा या बंद करना चाहते हैं, तो इसे कहें। घबराहट या असुविधाजनक महसूस करने में कोई गलती नहीं है, या दर्दनाक उत्तेजना महसूस कर रही है। इसके साथ सौदा करने का सबसे अच्छा तरीका ब्रेक लेना और एक अभ्यास पर लौटना है जो आपको आसानी से और अधिक रखता है। जब आप तैयार महसूस करते हैं तब आप फिर से कोशिश कर सकते हैं, चाहे वह पांच मिनट या एक महीने के बाद हो।
  • जो व्यक्ति आपको रोकने के लिए कहता है, उसके साथ यौन संबंध रखने के लिए नैतिक रूप से गलत है, भले ही शुरुआत में यह सहमति दे रहा था कई देशों में इस व्यवहार को कानून द्वारा यौन हिंसा माना जाता है।
  • 9
    अनुभव के बाद, अपने साथी से बात करें। क्या आपको मज़ा आया है? क्या आप कुछ भी विशेष रूप से सराहना करते थे या आपको असुविधाजनक बनाते थे? यदि आप इसके बारे में बात करते हैं, तो आप एक साथ अधिक सहज महसूस करेंगे और आपके यौन जीवन अधिक सुखद होगा (यदि आप अनुभव को दोहराएं तो)।
  • 10
    समझे कि इसका अर्थ है स्वस्थ तरीके से गुदा सेक्स का अभ्यास करना। विषमलैंगिक किशोरावस्था के कुछ समूहों में, गुदा सेक्स अक्सर किया जाता है जब पुरुष जोर देकर कहता है कि स्त्री को कोशिश करने के लिए मजबूर करता है अगर आप नहीं चाहते हैं, तो ऐसा मत करो। याद रखें कि सामान्य तौर पर यह योनि सेक्स से ज्यादा दर्दनाक है। अनुभव विश्राम व्यायाम और पानी आधारित स्नेहक द्वारा सुधार किया जा सकता है।
  • विषमलैंगिक जोड़ों का लगभग 10% और पुरुष समलैंगिक जोड़े के 66% नियमित रूप से गुदा सेक्स का अभ्यास करते हैं (ब्रिटेन में)।
  • विधि 3

    प्रवेश के बिना यौन जीवन होने
    1
    यह सब कुछ करना जरूरी नहीं है आपको एहसास हुआ कि आप अपने साथी के साथ साझा अंतरंगता के पलों की सराहना करते हैं, लेकिन आप वैसे भी सेक्स करने के लिए तैयार नहीं हैं। हो सकता है कि यह क्षणिक कुछ है, या आपने शादी करने तक इंतजार करने का निर्णय लिया है ताकि आपकी कौमार्यता कम हो।
    • अगर आप धार्मिक या सांस्कृतिक कारणों से सेक्स से बचना चाहते हैं, तो याद रखें कि इस खंड में वर्णित कुछ प्रथाओं को आपकी संस्कृति के मानकों द्वारा यौन प्रकृति के बारे में माना जा सकता है।
  • 2
    धक्का दिया पेटी की कोशिश करो यह क्या है? दो व्यक्तियों के बीच एक कामुक संपर्क के बीच में प्रवेश (योनि, गुदा या मौखिक) को शामिल नहीं करता है संक्रमित रोगों या अवांछित गर्भधारण का जोखिम काफी हद तक कम हो गया है, लेकिन कुछ मामलों में यह अभी भी अस्तित्व में है, हालांकि थोड़ा सा सब कुछ हासिल की अंतरंगता की डिग्री पर निर्भर करता है।
  • 3
    प्रवेश के बिना सेक्स का प्रयास करें यह कपड़े से शारीरिक संपर्क सत्र तक लेकर हो सकता है जिसमें एक नग्न है, यौन संतोष प्राप्त करने के लिए पारस्परिक हस्तमैथुन जैसे प्रथाओं को साझा करना। चूंकि संभोग आमतौर पर अपेक्षित होता है, यह याद रखना अच्छा है कि यह एक वास्तविक यौन कार्य है, इसलिए यह एक अवांछित गर्भधारण या बीमारी का अनुबंध करने का जोखिम (भले ही कम हो) लेता है किसी भी मामले में, यह जगह की संभावना नहीं है।
  • दंपति के किसी भी सदस्य को अन्य यौन कृत्य करने के लिए बाध्य होना चाहिए, जिससे कि प्रवेश से बचें।
  • 4
    मौखिक सेक्स की कोशिश करो यह दंपती के दोनों सदस्यों के लिए सुखद हो सकता है, लेकिन जोखिमों की कमी नहीं है, गर्भावस्था को छोड़ दिया गया है। वास्तव में, यह संभव है कि यौन रोगों का संसर्ग हो सकता है।
  • सीडीसी के मुताबिक, 15 से 24 वर्ष के बीच के 60% अमेरिका के निवासियों ने मौखिक सेक्स का अभ्यास किया है, जबकि लगभग 50% ने योनि संभोग किया है।
  • सीडीसी के अध्ययन के अनुसार, एसटीडी के लिए परीक्षण किए गए 5-10% रोगियों को गले में गोनोरिया का निदान किया गया था। असुरक्षित मौखिक सेक्स के साथ, एचपीवी की वजह से क्लैमाइडिया, दाद, सिफलिस और कैंसर होने का खतरा बढ़ जाता है। इसलिए इस मामले में आपकी खुद की सुरक्षा का ख्याल रखना भी अनुशंसित है।
  • विधि 4

    अभेद्य व्यवहार करना
    1
    सेक्स करने से बचें शायद यह एक लेख में इसके बारे में बात करने के लिए बेकार लग रहा है जो कि स्वस्थ यौन जीवन के बारे में सलाह देता है, लेकिन इस तथ्य पर विचार करें: यदि 2/3 किशोरों के यौन संबंध हैं, तो इसका मतलब है कि 1/3 नहीं। इसके अलावा, संयम का अभ्यास करने का मतलब किसी के जीवन से पूरी तरह से सेक्स को छोड़ नहीं है: इसका अर्थ यह नहीं है कि इसका अभ्यास करना है यदि आप और आपके साथी ने यह फैसला किया है, तो शर्मिंदा होने की कोई बात नहीं है। न तो शर्मिंदगी महसूस करना चाहिए क्योंकि उसकी यौन इच्छाएं हैं: विपरीत अजीब होगा इन जरूरतों को शांत करने के कुछ तरीके हैं और अभी भी जोड़ों में अंतरंगता के क्षण साझा करते हैं, जैसे ही दो लोगों के बीच है जो एक-दूसरे से प्यार करते हैं
  • 2
    चुंबन का आनंद लें, लेकिन सटीक और सम्मानजनक सीमा निर्धारित करें यदि आपका साथी उन स्थानों में आपको छूता है जिन्हें आपको स्पर्श नहीं करना चाहिए, तो अपने शरीर की भाषा के साथ इसे अचानक अवरुद्ध करने का प्रयास न करें। अपना हाथ अपने और राज्य से निकालें: "नहीं, मैं इसके लिए तैयार नहीं हूं"। उसे तुरंत समझना चाहिए और आपको खुद को शामिल करने के लिए पर्याप्त सम्मान चाहिए।
  • 3
    अगर आप चुंबन कर रहे हैं और आप इसे अब तक नहीं प्रबंधित कर सकते हैं, तो वातावरण बंद हो जाएगा। इच्छा पूरी तरह से सामान्य है, लेकिन इसे दूर करने के लिए अनिवार्य नहीं है। अगर अचानक अचानक जुनून आप पर हमला करता है, लेकिन आपने पवित्र रहने की प्रतिबद्धता (कम से कम अभी के लिए) की है, थोड़ा चित्रित किया और कहा: "वाह, मुझे ये सब करना अच्छा लगता है, लेकिन अब मैं आगे जाने के लिए तैयार नहीं हूं। चलो एक फिल्म देखना"।
  • यदि आपका साथी समझ नहीं सकता है या आग्रह कर रहा है, तो आश्चर्य न हो: शायद यह उतना तैयार नहीं है जितना आप रोकना चाहते हैं, शायद आप थोड़ा `उलझन और घबराए हुए महसूस करते हैं किसी भी मामले में, अगर वह आग्रह करता रहा है, तो वह भावनात्मक ब्लैकमेल के रास्ते की मांग करता है या यहां तक ​​कि की कोशिश करता है (जैसे "यदि आप मुझसे प्यार करते हैं, तो हम इसे पहले से ही कर चुके होते"), उसे शांत करने के लिए आमंत्रित करें और विचार करें कि क्या आप उसके साथ इस तरह की स्थिति में फिर से मिलना चाहते हैं
  • 4
    जोखिम को समझें हैरानी की बात है, एमएसटी और अवांछित गर्भधारण को रोकने के लिए, संयम कंडोम की तुलना में एक उच्च असफलता दर है। जाहिर है इसका यह अर्थ नहीं है कि एक औरत एक आदमी को चुंबन करके गर्भवती हो सकती है। इसका मतलब है कि संयम का अभ्यास करने वाले कई किशोर अपने निर्णय की दृष्टि खो देते हैं और बिना किसी सुरक्षा के, पल की गर्मी में यौन संबंध रखते हैं। गर्भावस्था और यौन रोगों के बारे में जानें। जोखिमों को समझना, आपके द्वारा किए गए फैसले पर नज़र रखने में मदद कर सकता है या यदि आप अपना दिमाग बदल सकते हैं, तो कंडोम खरीदने के लिए अपने आप को भीड़ दें।
  • टिप्स

    • सेक्स में, भावनाओं और सुझावों को साझा करने के लिए संचार आवश्यक है आपका पार्टनर आपको अच्छा महसूस करना चाहता है, लेकिन आपको अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए क्या करना चाहिए पता होना चाहिए।
    • एक समलैंगिक रिश्ते में यह एक सक्रिय भूमिका निभाने के लिए युगल के एक सदस्य के लिए और एक निष्क्रिय भूमिका के लिए अन्य अनिवार्य नहीं है। कई जोड़ों दोनों भूमिका निभा सकते हैं
    • उंगलियों के साथ प्रवेश शायद ही एमएसटी संक्रमण का कारण हो सकता है। लेकिन पहले अपने हाथों को गर्म पानी और साबुन से धो लें ताकि अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के जोखिम को कम किया जा सके।

    चेतावनी

    • यदि आप योनि संभोग (चाहे आप एक पुरुष या एक महिला हो) नहीं करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि अन्य व्यक्ति को इसके बारे में अच्छी तरह से पता है, गलतफहमी से बचने के लिए
    • अगर आप बच्चों को नहीं चाहते हैं, तो सबसे सुरक्षित विकल्प सेक्स से पूरी तरह से बचने के लिए है। यह हमेशा एक आसान निर्णय नहीं होता है, लेकिन यह जानना महत्वपूर्ण है कि, सेक्स करके, कभी-कभी संभव है कि एक महिला को सही सावधानी बरतने पर गर्भवती हो।
    • एक निश्चित समय सीमा (जैसे कि एक निश्चित घटना के बाद यौन संबंध रखने का फैसला करने) को स्थापित करना, इसके विपरीत हो सकता है, क्योंकि यह अवास्तविक उम्मीदें पैदा कर सकता है अपने मन को बदलने का मौका दो।
    • कभी सेक्स करना क्योंकि आपके साथी आपको दबाव में डालता है, क्योंकि आपको लगता है कि यह व्यक्ति आपको प्यार करेगा या आप मानते हैं कि यह अनुभव किसी तरह से आपको सुधार देगा। यह केवल आपके दिल को तोड़ देगा

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एकांत
    • एक छोटा तौलिया (साफ करने के लिए)
    • संरक्षण (अनुशंसित - आप एक से अधिक उपयोग कर सकते हैं):
    • कंडोम
    • गर्भनिरोधक गोली
    • एक अन्य गर्भनिरोधक विधि जो एमएसटी से बचाती है
    • वैकल्पिक:
    • जल आधारित स्नेहक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com