ठंडा होने पर गर्म रहने के लिए कैसे करें

कुछ देशों में यह सर्दियों में वास्तव में ठंडा है। जलवायु अप्रत्याशित है, इटली में अल्पाइन क्षेत्रों में न केवल बहुत कम तापमान तक पहुंचना संभव है, बल्कि उन क्षेत्रों में भी जहां बर्फबारी भी पहले से असंभव नहीं थी। हम इन चरमपंथियों के लिए उपयोग हो रहे हैं, कभी-कभी हमारे पास बर्फ की वजह से खबरें हैं, जिसने कार में रात बिताई है क्योंकि हिमपात का हल उन तक नहीं पहुंच सकता है। इन स्थितियों में रहने और काम करना आसान नहीं है। हालांकि, कुछ संघर्षों को लगाकर, हम सर्दी के बावजूद हमारे शरीर को गर्म रख सकते हैं।

कदम

भाग 1

गर्म बाहर रहो
स्टीव वॉर्म इन कोल्ड मौसम चरण 1 शीर्षक वाला छवि
1
थर्मल अंडरवियर पहनना यह बहुत अधिक प्रयास किए बिना शरीर का तापमान बनाए रखने का एक आसान तरीका है ये कपड़ों के सामान हैं जो सामान्य कपड़े के नीचे पहने जाते हैं। कई प्रकार के होते हैं और आप बिना कई अतिरिक्त कपड़े पहनकर गर्म रह सकते हैं।
  • थर्मल अंडरवियर में हमें याद है: मोज़े, चड्डी, थर्मल शर्ट और लंबी अंडरवियर।
  • याद रखें कि जब आप एक गर्म कमरे में हों तो इस तरह के कपड़े धोने में बहुत परेशान हो जाता है यदि आप जानते हैं कि आप कुछ समय बिताएंगे, तो दूसरा समाधान ढूंढें
  • ठंडे मौसम चरण 2 में रहें
    2
    जलरोधक कपड़ों की एक परत पहनें जब आप जानते हैं कि गीला होने का मौका है, तो शरीर की गर्मी को बनाए रखने के लिए पानी प्रतिरोधी कपड़ों की एक परत रखना महत्वपूर्ण है। अगर पानी कपड़ों के माध्यम से मिल सकता है, तो आप भी ठंडा हो जाएगा। जिन परिस्थितियों में आप गीली होने के खतरे में हैं: बारिश, हिमपात, जब जमीन पर कई पुडल होते हैं या आप नाव से जाते हैं
  • आप एक सामान्य कोट पर एक रेनकोट पहन सकते हैं, उदाहरण के लिए। जब आप एक जैकेट खरीदते हैं, तो उन सामग्रियों पर विचार करें जो वास्तव में गर्म और पानी प्रतिरोधी हैं, जैसे कि नेओपेरेन।
  • ठंडे मौसम चरण 3
    3
    गर्मी बनाए रखने वाले कपड़े का उपयोग करें आपको सूखी रखने वाली सामग्रियों पर विचार करने के अलावा, आपको उन लोगों को भी देखना चाहिए जो उत्कृष्ट थर्मल इन्सुलेशन प्रदान करते हैं। शायद आप पहले से ही ढेर के बारे में सुना है, भले ही यह एक कपड़े है जो हर किसी के लिए उपयुक्त नहीं है जब आप खरीदारी करते हैं, तो समाधान ढूंढें जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप सबसे अच्छा है।
  • यदि आप कर सकते हैं, ऊन चुनें यह सबसे अच्छा इन्सुलेशन सामग्री में से एक है, भले ही महंगा हो। आप ऊनी कपड़े पहन सकते हैं और न सिर्फ कोट को "परतों" की संख्या को सीमित करने के लिए जो आप पर रखना है। आप इस कपड़े के कई टुकड़े विंटेज स्टोर में पा सकते हैं, अक्सर एक सस्ती कीमत पर।
  • अन्य गर्म पदार्थों में निओरेनियम, फर और रेत वाले चमड़े शामिल हैं।
  • ठंडे मौसम चरण 4 में रहो वार्म रखें
    4
    छोरों की रक्षा करें यह सच नहीं है कि सिर, पैर या हाथों से एक निश्चित मात्रा में गर्मी खो गई है। हालांकि यह सच है कि इन क्षेत्रों को खोलने से यह गर्मी की भावना को बनाए रखने में अधिक कठिन बना देता है। जब आप घर से दूर होते हैं, तो अपने सिर, हाथों और पैरों को स्कार्फ, एक टोपी, दस्ताने, मोटी मोज़े और जूते से सुरक्षित रखने की कोशिश करें। आप बिल्कुल फैशन में नहीं होंगे, लेकिन आप गर्म रहेंगे
  • ये जरूरी है कि इन सभी वस्त्रों को निविड़ अंधकार है, क्योंकि वे शरीर के इलाके हैं, जो गीला हो सकते हैं और अगर वे गीली हो जाते हैं तो पहले उन्हें शांत कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप कर सकते हैं तो चमड़े की रेत वाले दस्ताने का उपयोग करें
  • स्टीव वॉर्म इन कोल्ड वाइंडेशन चरण 5
    5
    तत्वों से खुद को सुरक्षित रखें यदि आपको बल से बाहर जाना है, तो बारिश, बर्फ, पिड्ड, बर्फ और हवा से बचें। ये तत्व हैं जो शरीर की गर्मी के नुकसान को बढ़ाते हैं। इमारतों के पास आश्रय लेने के लिए जल्दी ले जाएं, जब भी संभव हो तो कार का उपयोग करें और किसी आश्रय या कुछ आश्रय के नीचे चलें।
  • छाया शीर्षक में छवि को ठंडे मौसम चरण 6 में रखें
    6
    अपने साथ गर्म वस्तुओं को ले लो वहाँ गर्म है जो बाहर किया जा सकता है और बहुत उपयोगी है अगर आपको शरीर की गर्मी को बचाने में कठिनाई होती है हाथ धोने वाले, उदाहरण के लिए, पुनः उपयोग करने योग्य भी होते हैं और आपकी जेब में डाल सकते हैं जब दस्ताने पर्याप्त नहीं होते हैं यहां तक ​​कि "ले-ऑफ" सूप या गर्म चाय से भरा कप एक जीवन-बचतकर्ता होता है जब यह वास्तव में ठंडा होता है
  • अगर आप उन्हें अच्छी कीमत पर नहीं मिल पा रहे हैं, तो आप अपने निजी हाथ से गरम कर सकते हैं। आप कई वेबसाइटें पा सकते हैं जो उन्हें कैसे समझाती हैं।
  • ठंडे मौसम में छाए रहें छवि 7 में ठंडे मौसम
    7
    सही आकार के कपड़े पहनें जाहिर है आप अपने कपड़े के साथ एक अच्छी छाप बनाना चाहते हैं, लेकिन एस्किमो उन बड़े जैकेट और सॉफ्ट पैंट पहनते हैं। जब कपड़े बहुत तंग होते हैं, तो वे शरीर की गर्मी को स्टोर करने में असमर्थ होते हैं और आपको सहज महसूस करते हैं। यदि आप गर्म रहना चाहते हैं, तो कपड़े बड़े और आरामदायक होना चाहिए। इससे त्वचा और बाहरी वातावरण के बीच एक सुरक्षात्मक गर्म हवा की जेब उत्पन्न होती है।
  • स्टीव वॉर्म इन कोल्ड मौसम चरण 8 नामक छवि
    8
    गर्मी उत्पन्न करने के लिए ले जाएँ यदि कपड़े अकेले ही पर्याप्त नहीं हैं, तो गर्मी बनाने के लिए शरीर का उपयोग करें। आंदोलन ऊर्जा को जला देता है और गर्मी में बदल जाता है। शारीरिक व्यायाम करें या कम से कम अभी भी न रहें
  • यदि आप घर के अंदर हैं तो मौके पर हॉप्स एक अच्छा समाधान है जब आप सड़क पर होते हैं, तब भी, ऐसा आंदोलन खतरनाक हो सकता है क्योंकि आप पर्ची कर सकते हैं क्योंकि जमीन गीली या बर्फ के साथ कवर होती है बाहर की शारीरिक गतिविधि के साथ गर्म करने का सबसे अच्छा तरीका है छोटे फटने जो गिरने का जोखिम कम करता है।
  • भाग 2

    इंटीरियर में गर्म रहें
    स्टीव वॉर्म इन कोल्ड वाइंटर चरण 9
    1
    सूट "प्याज" ताकि आप विभिन्न वातावरणों के अनुकूल हो सकें। मुख्य तकनीक जो आपको घर के अंदर और बाहर गर्म रहने की अनुमति देती है, वह कपड़े के विभिन्न परतों को पहनना है। कनाडा, अलास्का या नॉर्वे में रहने वाले लोगों की सलाह लेने का प्रयास करें, सभी आपको कपड़े की कई परतों के साथ पोशाक के लिए सुझाव देंगे। इस तरीके से आपके पास कपड़ों होंगे जो बाहरी स्थितियों (शायद बर्फ के साथ) के लिए अनुकूल है, लेकिन आपके कार्यालय के निश्चित गर्म और अधिक आरामदायक माहौल में भी होंगे।
    • उदाहरण के लिए, आप मोज़े, जींस, एक लंबे बाजू वाली शर्ट, एक शर्ट, एक सफ़ेद शर्ट और एक कोट पहन सकते हैं। इन सभी वस्त्रों, या उनमें से एक संयोजन, सुपर-मार्केट में और "ध्रुवीय" बाहरी तापमान पर बिना किसी हीटिंग के कार्यालय में, लाल-गर्म कक्षा में आराम से फिट होते हैं।



  • ठंडे मौसम में रहने वाले छवि को ठंडे मौसम चरण 10 में रखें
    2
    द्वीप घर काम को ठीक से दीवारों और छत पर इन्सुलेशन लागू करने के लिए सुनिश्चित करें आप खिड़कियों पर मोटी पर्दे लगाने जैसे अधिक बुनियादी समाधान प्रदान कर सकते हैं।
  • सेलुलर शटर अंदर गर्म हवा रखने में बहुत प्रभावी हैं और अन्य समाधानों से सस्ता है।
  • खिड़कियों पर खिड़कियां और विशिष्ट फिल्मों के दरवाजे डालकर आप अपने घर को और भी अलग कर सकते हैं। यह एक पारदर्शी सामग्री है जो पूरी तरह से पालन करता है और गर्मी के नुकसान को रोकता है।
  • स्टीव वॉर्म इन कोल्ड वाइंडेशन चरण 11
    3
    बंद कमरे जो कि इस्तेमाल नहीं किया जाता है और केंद्रीय कमरे में गर्मी अक्सर पूरे अपार्टमेंट या घर को गर्म करने की कोशिश करने के बजाय कमरे में (केवल सबसे अधिक उपयोग किया जाता है) पर ध्यान देना बहुत आसान होता है उस पर्यावरण की पहचान करें जिसमें आप और आपके परिवार के दिन के दौरान अधिक समय बिताना और शेष घर से "मुहर" दरवाजों को बंद करें और कंबल के साथ कवर करें। केवल चुने हुए कमरे को गर्म करने के लिए हीटिंग सेट करें इस तरीके से आप कमरे को गर्म रखने के प्रयास में ऊर्जा को फैलाने से बचते हैं जो आप उपयोग नहीं करते हैं।
  • ठंडे मौसम में स्टे वार्म शीर्षक वाली छवि 12
    4
    दरारें सील करें जो ठंडी हवा में प्रवेश करने की अनुमति देती हैं। सभी छेद और दरारें दीवारों में और उन इन्सुलेशन के विभिन्न स्तरों के बीच की जांच करें। क्लासिक उदाहरण दरवाज़े के तहत एक मसौदा है, लेकिन आप देखेंगे कि यहां तक ​​कि खिड़की के फ्रेम ने ठंड हवा के गुजारने के साथ-साथ कमरे के सीधे फर्श की तरफ तहखाने की अनुमति दी है।
  • खिड़कियों पर ड्राफ्ट ब्लॉक करने और ठंडे फर्श पर कालीन डाल करने के लिए कंबल को रोल करें।
  • ठंडे मौसम चरण 13
    5
    बिस्तर को तैयार करें जब सोने का समय आ जाता है तो यह गर्म बिस्तर में घिस जाने के लिए बिल्कुल भी बुरा नहीं है। बर्फीले चादरें वास्तव में "मैत्रीपूर्ण" नहीं हैं सौभाग्य से, इस स्थिति के लिए बहुत सारे उपाय हैं। करने की कोशिश करें:
  • बिस्तर के केंद्रीय क्षेत्र में कवर के नीचे उबलते पानी की पूरी बोतल डालें या मध्यम-उच्च तापमान पर 10-20 मिनट के लिए ड्रायर में कंबल डालें।
  • स्टे वार्म इन कोल्ड वाइन्डर स्टेप 14 नामक छवि
    6
    सेंकना कुकीज़ आप वास्तव में ओवन में कुछ भी पकाना कर सकते हैं जब यह उपकरण लगभग 180 डिग्री सेल्सियस पर काम कर रहा है, तो यह कमरा गर्म रखने के लिए महत्वपूर्ण योगदान देता है। सुनिश्चित करें कि सप्ताहांत और रसोई बिस्कुट और रोस्ट्स के दौरान रसोईघर घर का सबसे अनुभवी कमरा है।
  • यहां तक ​​कि कपड़े धोने का भी एक समान प्रभाव पड़ता है, वाशिंग मशीन आसन्न कमरों को गरम करता है। ठंडे दिन पर अपने कपड़े धोने की कोशिश करें। आप कपड़े पहनने पर भी विचार कर सकते हैं जो अभी ड्रायर से निकल आए हैं, इसलिए वे गर्म हो जाएंगे
  • ठंडे मौसम चरण 15 में ठंडे गर्म रहने का चित्र
    7
    कुछ गर्म पी लो चाहे यह मैक्सिकन कॉफी या नींबू चाय है, एक गर्म तरल आप warms और आप अच्छा महसूस करता है केतली को स्टोव पर रखो और एक अच्छा पेय तैयार करें और आप जल्दी ही बेहतर तरीके से मिल जाएंगे।
  • शायद वे आपको बताएंगे या आपको लगता है कि गर्म पेय में अल्कोहल जोड़ने से आपको और भी गर्मी मिलेगी, लेकिन यह आपको सबसे अच्छी सलाह नहीं मिल सकती है। शराब वास्तव में शरीर के तापमान को कम करता है, भले ही यह आपको महसूस करता है "गर्मी"। यदि घर में बहुत ठंडा है, तो शराब से बचें।
  • ठंडे मौसम में रहने वाला छवि ठंडे मौसम चरण 16
    8
    एक शॉवर या गर्म स्नान ले लो दोनों ही गर्मी के उचित स्तर तक शरीर को बहाल करने में सक्षम हैं। क्या आपको लगता है कि आप 5 मिनट के बाद फिर से ठंडा हो? जैसे ही आप पानी से निकलते हैं, गर्म घर के कपड़े पहनते हैं, एक स्नान वस्त्र और चप्पल पहनते हैं, अपने आप को कवर करते हैं। इस तरह, शॉवर की गर्मी पकड़ो।
  • टिप्स

    • यदि आप स्कूल जाते हैं और आपके पैर ठंडे होते हैं: पेंटीहोज पहनें, या मोजे के दो जोड़े।
    • अगर आप स्कूल जाते हैं, तो अपने आप को अधिक से अधिक कवर करने की कोशिश करें इस तरह आप हमेशा पर्याप्त रूप से कपड़े पहने होंगे। स्कूल में ठंड से मरने का यह एक बुरा विचार है, क्योंकि आप किसी भी तरह से अतिरिक्त कपड़े नहीं ले सकते।
    • तुम्हारी साँस तुम्हारी छोटी हीटर है ओवरकोट के जिपर या बटन को सभी तरह से बंद करें और आप जिस हवा को साँस लेते हैं उसे गर्म रखें। यह आपको थोड़ा गर्मजोशी देता है लेकिन पता है कि श्वास भी गीला है और ऊतकों को गीला कर सकता है। अत्यधिक ठंड के साथ, एक बालाक्लावा का प्रयास करें जो आपको नमी को खत्म करने की अनुमति देता है, लेकिन हवा से अपना चेहरा बचाता है।
    • गर्म कपड़ों को रखना ज़रूरी है आपको अपने शरीर के शीर्ष पर परतों में पोशाक करना चाहिए, जैसे टी-शर्ट, स्वेटर, जैकेट और स्कार्फ ऊन-पंक्तिवाला जीन्स की एक जोड़ी वास्तव में नीचे वार्मिंग के लिए आदर्श है और इनके साथ आपको लंबी अंडरवियर पहनना नहीं है। वहाँ केवल कुछ ही कंपनियों है कि उन्हें बना रहे हैं सबसे सुरुचिपूर्ण लोगों को शीतकालीन ब्लूज जीन्स कहा जाता है इसके अलावा एक टोपी पहनना सुनिश्चित करें क्योंकि सिर पर सबसे गर्मी का नुकसान होता है।
    • यदि आप लंबे समय से बाहर रहने के लिए जा रहे हैं, तो अपने दस्ताने या मिट्टियों के अंदर हाथ गर्म करने का उपयोग करें (वे अपने चारों ओर अपने पूरे हाथ लपेट कर सकते हैं क्योंकि वे मिठाई के साथ सबसे अच्छा काम करते हैं)। वे बहुत सस्ता हैं और किसी भी खेल के सामान की दुकान में या एक डिपार्टमेंटल स्टोर में बेचते हैं जिसमें एक स्पोर्टिंग माल विभाग होता है।
    • बर्फ पर फिसलने से बचने के लिए आप रबड़ स्टड खरीद सकते हैं जो जूते पर डालते हैं जो आपके थैले में ले जाने के लिए आसान हो जाते हैं और ले जा सकते हैं।
    • अतिरिक्त सुरक्षा के लिए मिठाइयों के नीचे पतले दस्ताने पहने का प्रयास करें, इसलिए जब आपको अपनी उंगलियों से कुछ करना है, तो फ्रीज न करें।
    • हमेशा एक कवर और गर्म स्थान है जहां आप खुद को मरम्मत कर सकते हैं यदि मौसम चरम हो जाता है तो बाहर अवरुद्ध होना सुखद नहीं है
    • यदि यह बर्फ़ पड़ रही है या बारिश हो रही है, तो सुनिश्चित करें कि जूते जलरोधक हैं यदि आपके पैर ठंडे और गीले होते हैं, तो चाहे आप कितने भी शामिल हों ... आपको अभी भी जमे हुए लगेगा!
    • यदि आप बहुत ठंडा हो रहे हैं, तो तुरंत अंदर जाएं
    • जूते सर्दियों में अनिवार्य हैं कम से कम दो जोड़े रखने की कोशिश करें: गीली जमीन के लिए बर्फ-सबूत रेनकोट की एक जोड़ी और सूखे के लिए गर्म, सुरुचिपूर्ण लोगों की एक जोड़ी, लेकिन ठंडे दिन।
    • दस्ताने के एक या अधिक जोड़े पहनें

    चेतावनी

    • ठंड में बाहर बहुत अधिक समय खर्च करना एक बुरी ठंड, या कुछ और बदतर हो सकता है अपना ख्याल रखना
    • लंबे समय से बाहर रहने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें, खासकर यदि आपके पास गंभीर बीमारी है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शीतकालीन कोट (ऊन या ऊन)
    • जूते (जलरोधक)
    • पैरों के लिए वार्मर
    • गर्म पैक
    • दस्ताने
    • अच्छे आसंजन के साथ जूते
    • कपड़े की परतें
    • पूरे लम्बाई के साथ ज़िप के साथ लेग वार्मर्स फ्लेिस
    • ईरमफ्स इन फर
    • आइस कैप
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com