कैसे गर्म रखने के लिए

घर पर, काम पर, सड़क पर या यहां तक ​​कि अगर आप बर्फ में खेल रहे हों तो आपको गर्म रहने के लिए अच्छी तरह से तैयार रहना चाहिए। इस अनुच्छेद में आपको बहुत अधिक पैसा खर्च किए बिना गर्म घर के अंदर या बाहर रहने के सुझाव मिलेंगे। चाहे आप गर्म सूप खा रहे हों या अपने घर के फर्श को ऊष्मा से इन्सुलेट कर रहे हों, तो बहुत सी बातें हैं जो आप यह सुनिश्चित करने के लिए कर सकते हैं कि आपको सर्दी के महीनों के दौरान ठंडा नहीं मिलता है।

कदम

विधि 1

अपना घर गर्म रखें
इमेज का शीर्षक रखो गर्म कदम 1
1
अपने रेडिएटर को अधिक कुशल बनाओ फर्नीचर को उनके पास भी निकालें और उन्हें अपने पर्दे के साथ पूरी तरह से कवर न करने का प्रयास करें आपको हमेशा रेडियेटर पर किसी भी प्रकार का ऑब्जेक्ट डालने से बचना चाहिए, लेकिन अगर वहां जगह होती है, तो आप उनके ऊपर एक शेल्फ रख सकते हैं, ताकि गर्म हवा को घर के लिए बेहतर ढंग से फैलाया जा सके और केवल इसकी ओर न जाए उच्च। इस तरह घर गर्म हो जाएगा
  • इससे भी बेहतर, अपने रेडिएटर के पीछे एक गर्मी-प्रतिबिंबित एल्यूमीनियम पैनल डालें। यदि रेडिएटर दीवार से जुड़ा होता है, तो इस तरह से, दीवार को स्वयं ही कमरे में ही छिड़कने के बजाय गर्मी बेहतर ढंग से छितित हो जाएगी।
  • इमेज का शीर्षक रखो गर्म कदम 2
    2
    लकड़ी या टाइल फर्श पर कालीनों या पट्टियां रखो। यह आपके फर्श को ऊष्मायन से बचाने के लिए एक शानदार तरीका है यदि आप ठोस लकड़ी फर्श की तरह हैं, सर्दियों के दौरान उन्हें कवर करने के लिए कालीन खरीदें। खुली लकड़ी एक सुंदर कालीन के साथ कवर लकड़ी की गर्मी को कम रखता है- वास्तव में, यह अनुमान है कि घरों के अंदर गर्मी के 10% तक का फर्श के थर्मल इन्सुलेशन के कारण होता है।
  • इमेज का शीर्षक रखो गर्म कदम 3
    3
    दिन के दौरान सूर्य को जाने देने के लिए अंधा कर लो। जब सूरज सेट होता है, तो इसे बंद करें, ताकि दिन में गर्मी दर्ज हो।
  • इमेज का शीर्षक रखो गर्म कदम 4
    4
    थर्मल इन्सुलेट पर्दे खरीदें यदि आप पर्दे पसंद करते हैं और उन्हें बदलना नहीं चाहते हैं, तो एक विशेष दुकान में थर्मल कवर खरीदें। स्वयं-चिपकने वाले वेल्क्रो के साथ पर्दे के पीछे की परत रखो और सर्दियों के समाप्त होने पर इसे हटा दें। यदि आप नए पर्दे खरीदने के लिए बहुत कुछ नहीं देना चाहते हैं, तो आप उन्हें सस्ते बैटरी या अन्य सस्ती सामग्री के साथ खुद को कवर कर सकते हैं
  • आप छोटे दरवाजे या खिड़कियों के सामने अतिरिक्त पर्दे भी डाल सकते हैं ताकि घर शांत हो सके।
  • उमरा चरण 5 रखें
    5
    ड्राफ्ट के लिए देखें आपके सामने के दरवाजे में लेटरबॉक्स को थोड़ा ठंडा हो सकता है - इसे बंद करने के लिए कुछ और डालें और मेल प्राप्त करने का दूसरा तरीका ढूंढें। यदि आपके पास एक चिमनी है और इसका उपयोग न करें, तो आप ठंड को बाहर रखने और घर को गर्म रखने के लिए एक दरवाजा खरीद सकते हैं इसके अलावा, यदि आप अक्सर धुएं में जाते हैं और बाहर जाते हैं और अगर कई बार घर आते हैं और घर से चले जाते हैं, तो जितना संभव हो उतना कम समय तक दरवाजा खोलने की कोशिश करें।
  • यदि आप सौंदर्यशास्त्र की देखभाल करना चाहते हैं, तो आप थर्मल इन्सुलेशन की एक स्ट्रिप (या स्वयं बिल्ड) खरीद सकते हैं, जो कि कपास की एक गद्दे वाली पट्टी है जिसे आप दरवाज़े के नीचे रख सकते हैं ताकि हवा में न जाने दें। कभी-कभी ये धारियों के पास एक छोटे से डस्टर का आकार होता है या अच्छे पैटर्न होते हैं, जैसे तारे या दिल, और अपने घर को अधिक सुंदर और सुरुचिपूर्ण बना सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक रखें गर्म कदम 6
    6
    उन सभी दरवाजों को बंद करें जिन्हें आप उपयोग नहीं करते हैं। यदि आपके पास कई कमरों वाला एक बड़ा घर है जो आप नियमित रूप से (जैसे अतिथि कक्ष) का उपयोग नहीं करते हैं, तो इन कमरे के दरवाजे को बंद रखने से घर को गर्म रखने में मदद मिलेगी, क्योंकि जिन कमरों का आप उपयोग नहीं करते हैं वे गर्मी की चोरी नहीं करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक रखो गर्म कदम 7
    7
    इस बारे में सोचें कि क्या यह मामला हो सकता है कि घर को खुद को खुद से बचाने के लिए। इसे पेशेवर रूप से पृथक करने के लिए बहुत खर्च किया जा सकता है - आप इसे अकेले कर सकते हैं, यदि आप जानते हैं कि यह कैसे करना है, तो यह आपके घर को गर्म बनाने के लिए बहुत उपयोगी होगा आप इन्सुलेशन, खनिज ऊन, शीसे रेशा और पुनर्नवीनीकरण कागज उत्पादों के फोम रोल का उपयोग कर सकते हैं। इस ऑपरेशन को करने के लिए सिर्फ चश्मे या चेहरा मुखौटा और सुरक्षात्मक कपड़ों पहनना सुनिश्चित करें।
  • इनाम शीर्षक वार्म चरण 8 रखें
    8
    गर्म चादरें प्राप्त करें डूवीट, फ़लालीन शीट्स और अतिरिक्त कंबल और कुशन खरीदना, जब आप सोते हैं तब आपको गर्म रखने में बहुत उपयोगी हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर इसकी थोड़ी कीमत भी हो, तो आपको पता चल जाएगा कि जब आप सोते हैं तो गर्मी कम करने में सक्षम होंगे और आपको पुरस्कृत किया जाएगा।
  • इमेज का शीर्षक रखें गर्म कदम 9 रखें
    9
    बाथरूम में प्रशंसकों को बंद करें दोनों बाथरूम और रसोईघर में प्रशंसक और वैक्यूम, घर से छत तक पहुंचने वाली गर्म हवा को हटा दें, और यदि आप इसे गर्म रहने के लिए चाहते हैं तो इसे टालना चाहिए। यदि आप उनका उपयोग करते हैं, तो यह थोड़े समय के लिए करें और केवल जब यह वास्तव में जरूरी है
  • छवि शीर्षक शीर्ष 10 रखें
    10
    अपने फर्नीचर के लेआउट को बदलने का प्रयास करें हो सकता है कि आप नहीं जानते, लेकिन आपके फर्नीचर की एक विशेष व्यवस्था घर पर सर्दी के लिए जिम्मेदार हो सकती है एक बड़ी खिड़की के सामने या एक दीवार के सामने सीधे कुर्सियों या सोफे को रखने से बचें, या जब आप उस पर बैठते हैं तो आप ठंडा रहेंगे, उदाहरण के लिए, जब आप घर के गर्म, अधिक केंद्रीय भाग में होते हैं
  • विधि 2

    बंद पर गर्म रखें
    इमेज का शीर्षक रखो गर्म कदम 11
    1
    कमरे को गर्म करने के बजाय अपने आप को गरम करें यदि आप गर्म रहना चाहते हैं और एक ही समय बचाने के लिए, जब आप सोफे पर समय व्यतीत करते हैं या कंप्यूटर पर काम करते हैं, तो उसे लपेटने के लिए और उस पर बैठने के लिए प्रयुक्त होने के लिए विद्युत कंबल या थर्मल पैड खरीदें। इस तरह, न केवल आप बचाएंगे, लेकिन आप ठंडे इलाकों में बिजली के ब्लैकआउट को भी रोका जा सकता है जहां हर कोई अपनी थर्मोस्टेट का उपयोग करता है
    • आप पालतू दुकानों में बहुत ही कुशल थर्मल मैट पा सकते हैं। गर्म रखने के लिए अपनी कुर्सी में एक और अपने पैरों पर ऊन का कंबल डालें
    • रात में, एक गर्म पानी का बैग का उपयोग करें आप इसे 10 यूरो से कम समय के लिए ऑनलाइन खरीद सकते हैं।
    • इसके अलावा, कपड़े की एक अतिरिक्त परत पहनें, उदाहरण के लिए पैंट या ऊन स्वेटर के नीचे लेगिंग। निश्चित रूप से इस तरह से आप घर में अधिक गर्म रहेंगे।
    • थर्मोस्टैट को ऊपर उठाने के बजाय, सुबह इसे पहली बार में बदलें, ताकि घर में गर्म होने का समय हो। यदि आप थर्मोस्टेट बढ़ाते हैं, तो आप इसे जरूरी से अधिक गर्मी और बहुत सारे पैसे खर्च कर सकते हैं क्योंकि आप इसे कम से कम समय में गर्म करना चाहते हैं!
  • इमेज का शीर्षक रखें गर्म कदम 12
    2
    बहुत सारे सूप खाएं और बहुत सारे चाय पीयें - उन्हें अपने आहार में एक दिनचर्या बनानी होगी। गर्म पानी और शोरबा कप या कटोरा पकड़े हुए अपने हाथ का तापमान बढ़ाते हैं। इसके अलावा, वे आपके शरीर के अंदर लगभग 30 मिनट तक गर्म होते हैं। बिस्तर पर बाहर निकलने और रात के खाने या दोपहर के भोजन पर सूप खाने के बाद सुबह गर्मियों में एक चाय पीने का प्याला रखें।
  • इमेज का शीर्षक रखें गर्म कदम 13



    3
    सूखे फल खाओ प्रोटीन और स्वस्थ वसा के उच्च स्तर परिसंचरण को बढ़ावा देते हैं। लोहे के निम्न स्तर वाले लोग अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना चाहिए और प्रोटीन से भरपूर खाद्य पदार्थ खाएंगे, ताकि रक्त परिसंचरण में सुधार किया जा सके।
  • आप सूखे फल के अलावा अदरक लेकर भी सोच सकते हैं। अदरक परिसंचरण को बढ़ावा देता है और शरीर का तापमान बढ़ता है।
  • छवि का शीर्षक रखें गर्म कदम 14
    4
    ट्रेन। व्यायाम भी प्रचलन को बढ़ावा देता है। चाहे आप घर पर प्रशिक्षण कर रहे हों, जिम में या बर्फ पर, 30 मिनट एक दिन आपको गर्म कर देगा- घर के अंदर और बाहर दोनों। व्यायाम खत्म हो जाने के बाद भी शरीर के तापमान में वृद्धि होगी।
  • इमेज का शीर्षक रखें गर्म कदम 15
    5
    गले लगाओ जो आप से प्यार करते हैं यदि आप ठंडे हैं, तो उन लोगों के बगल में सोफे पर घुमावदार रहें जो थोड़ा-सा समय पड़ोसियों से प्यार करते हैं! कुछ गर्मी पाने के लिए आलिंगन या किसी व्यक्ति को छूएं। थोड़े समय में आप ठंडा और अपने पूरे शरीर को रोकना बंद कर देंगे - और तुम्हारा दिल! - यह गर्मी होगी
  • छवि शीर्षक रखें वार्म चरण 16
    6
    एक गर्म स्नान लो विभिन्न अध्ययनों से पता चला है कि जब आप सो जाने के लिए तैयार होते हैं तो शरीर का तापमान स्वाभाविक रूप से कम होता है - आप बिस्तर पर जाने से कुछ घंटों पहले आपको यह अच्छा गर्म स्नान बनाने में कमी करने का प्रबंधन कर सकते हैं। यदि आप करते हैं, तो आपके शरीर के तापमान में वृद्धि होगी - इससे पहले कि आप सोने से पहले ठीक न हों, लेकिन आप बहुत अधिक उठेंगे और आपकी नींद खराब हो जाएगी सबसे अच्छा समाधान बिस्तर पर जाने से कुछ घंटों पहले एक गर्म स्नान लेना है!
  • इमेज का शीर्षक रखें गर्म कदम 17
    7
    दोस्तों के साथ समय बिताएं एक अध्ययन ने दिखाया है कि अकेले रहना "सचमुच" यह आपको ठंडा बना देता है, और यदि आप मित्रों के साथ समय बिताते हैं तो आपके शरीर का तापमान बढ़ जाता है। अगली बार जब आप अपने बिजली के कंबल के साथ एक नियुक्ति और दोस्तों के साथ एक दिन के बीच दुविधा में नहीं होते हैं, तो बाद में चुनें - आप पाएंगे कि आप भी गर्म कर सकते हैं!
  • विधि 3

    गर्म बाहर रखें
    इमेज का शीर्षक रखें गर्म कदम 18
    1
    हाइड्रेटेड। जितना अधिक आप हाइड्रेट, उतना ही आपका शरीर अपने तापमान को नियंत्रित करने में सक्षम हो जाएगा। बेहतर अभी तक, बाहर जाने से पहले अपने शरीर को गर्म करने के लिए एक हरा या हर्बल चाय बनाओ
  • इमेज का शीर्षक रखो गर्म कदम 19
    2
    आंतरिक परतों के रूप में उपयोग करने के लिए कपड़े खरीदें टैंक टॉप और लेंगिंग चुनें जो आपकी त्वचा को नमी न मिलें। कृत्रिम परत ऊन या भारी कपास की तुलना में कम बोझिल और अधिक कुशल होते हैं।
  • यदि आपने पहली बार थंडर के खिलाफ पहली बार अपना अंडरवियर नहीं बदला है, तो आप यूनिवो, कुड्डल डुड या आरईआई जैसे ब्रांडों से कपड़े खरीदकर समस्या को हल कर सकते हैं। फिर आप इस प्रकार के कपड़ों को बाकी सब कुछ के नीचे पहन सकते हैं, व्यायाम के लिए या काम के लिए
  • छवि का शीर्षक रखें गर्म कदम 20
    3
    अपने पैरों को सूखा रखें अपने शरीर को गर्म रखने का सबसे अच्छा तरीका यह गीला से बचने के लिए है। जब आप बाहर जाते हैं और बारिश या बर्फ होती है तो हमेशा जलरोधी और इन्सुलेट जूते पहनें यहां तक ​​कि अच्छी मोटी मोजे पहनने से अंतर हो सकता है। यदि आप जानते हैं कि आपको थोड़ी देर के लिए आसपास होना होगा, तो आप के साथ कुछ अतिरिक्त मोज़े लाएंगे - अगर आप मोज़े पहनते हैं, तो वे गीला हो जाएंगे, अन्यथा, जब तक आप बाहर रहेंगे तब तक आप ठंडा रहेंगे।
  • इमेज का शीर्षक रखें गर्म कदम 21
    4
    डायल दस्ताने पहनें इस प्रकार के दस्ताने एक दूसरे के करीब रहने के लिए उंगलियों को मजबूर करते हैं और शरीर की गर्मी को और अधिक संरक्षित किया जाता है। दस्ताने हाथों और परिसंचरण को सिकुड़ते हैं और इसका मतलब है कि आपकी उंगलियों के सुझावों को थोड़ा शांत होगा - उन्हें पहनना, हालांकि, यह नहीं करने से बेहतर है!
  • इमेज का शीर्षक रखें गर्म कदम 22
    5
    अपने धड़ को गर्म करें एक नीचे जैकेट और एक भारी पसीने वाली शर्ट खरीदें गर्म अपने धड़ होगा, आपके शरीर के और अधिक समाप्त हो जाएगा। यही कारण है कि शीतकालीन जैकेट होने से सर्दी के दौरान गर्म रहने का एक शानदार तरीका है।
  • जब आपके धड़ का तापमान कम हो जाता है, तो आपके शरीर में रक्त की परिधि में भी कमी होगी। इस तरह, कुछ उंगलियों और पैर की उंगलियों को ठंड में बलिदान किया जाएगा, लेकिन आपकी ज़िंदगी बचाई जाएगी।
  • छवि का शीर्षक रखें गर्म कदम 23
    6
    उजागर त्वचा की मात्रा कम करें एक बालाक्लावा खरीदें जो आपके सबसे चेहरे को कवर करता है, बीनी पहनता है, दस्ताने और भारी मोजे डायल करता है। यदि आपके पास बहुत अधिक त्वचा का पता चल गया है और यह ठंडा है, तो आप फ्रीज कर सकते हैं। किंवदंती के बारे में भूलें जो कहते हैं कि आपके शरीर की 70% गर्मी आपके सिर से निकल जाती है बल्कि, उजागर त्वचा की मात्रा को कम करने की कोशिश करने पर ध्यान केंद्रित करें, ताकि आप अपने आप को गर्म रखें
  • इमेज का शीर्षक रखें वार्म स्टेप 24 रखें
    7
    अपनी कार के इंजन के लिए खुद को एक इलेक्ट्रिक हीटर खरीदें यदि आप कार का बहुत अधिक उपयोग करते हैं और यह बहुत ही ठंडा है, तो इंजन के लिए इलेक्ट्रिक हीटर खरीदने के लिए 30 से 40 यूरो के बीच खर्च करें और इसे रात में गरम करें इस तरह, कार सुबह में और अधिक आसानी से शुरू होगी और जब आप काम से घर आएँगे।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कालीन या प्लेड
    • थर्मल कोटिंग
    • एल्यूमिनियम हीट चिंतनशील पैनल
    • इलेक्ट्रिक कंबल / थर्मल पैड
    • गर्म पानी का बैग
    • सूप
    • सूखे फल / प्रोटीन
    • पानी
    • ते
    • अंडरवियर / आंतरिक परतें
    • जलरोधक जूते
    • हैंडल दस्ताने
    • ऊन कोट
    • Balaclava
    • इंजन के लिए इलेक्ट्रिक हीटर
    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com