अपनी कार के रेडिएटर को कैसे बदलें

सही रेडिएटर रखरखाव सुनिश्चित करें कि आपकी कार हमेशा अधिकतम करने के लिए जाने के लिए और गर्म होने के कारण महंगा इंजन को नुकसान से बचने के लिए महत्वपूर्ण है। यह एक विशेष रूप से मुश्किल काम नहीं है, लेकिन आप में कठिनाइयों का सामना करते हुए उनमें से कुछ को हेनेस या चिल्टन जैसे मैनुअल की आवश्यकता हो सकती है।

कदम

1
इस नौकरी के लिए आपको जिस चीज की ज़रूरत है उसके बारे में सोचें और एक सूची बनाएं। आप कितना नीचे ले जाना चाहते हैं पर निर्भर करता है या आपका बजट कितना उच्च है, यह सूची बदल सकती है मुख्य सूची में रेडिएटर और शीतलक शामिल हैं आपको आस्तीन, नली के clamps, विभिन्न पागल और बोल्ट और एक थर्मोस्टैट की आवश्यकता हो सकती है
  • एक कार रेडिएटर चरण 2 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    2
    रेडिएटर से और उससे पाइप और कनेक्शन देखें। ट्यूबों को क्रश करें ताकि वे क्षतिग्रस्त हो जाएं। यदि किसी ट्यूब में संबंधों पर दिक्कत हो गई हो या दरारें या नरम स्पॉट हो, तो इसे बदल दें। ज़िप संबंधों की जगह अगर वे तुला हैं, या वे तंग नहीं रहेंगे। थर्मोस्टैट को बदलें क्योंकि यह सस्ता है और आप पहले से ही सभी कूलेंट से सिस्टम खाली कर रहे हैं।
  • 3
    यदि आप ट्यूबों को दबाते हुए crunches सुनते हैं, तो शायद आपके पास कूलिंग सिस्टम में जंग का संग्रह हो। इस प्रणाली को नए शीतलक के साथ भरने से पहले इसे धोया जाना चाहिए। आपके विश्वसनीय कार भागों पर बिक्री के लिए यह किट हैं, लेकिन अगर आप इसे खुद करना पसंद करते हैं, तो यहां बताया गया है कि कैसे:
  • इसके निपटान के लिए एक विशेष कंटेनर में पुराने तरल को खाली करें। (कई रेडियेटर के पास एक हटाने योग्य टोपी है)
    एक कार रेडिएटर स्टेप 3 बुलेट 1 को बदलते हुए छवि
  • थर्मोस्टेट को ढूंढें और निकालें
    एक कार रेडिएटर चरण 3 बुलेट 2 बदलें शीर्षक वाला छवि
  • ऊपरी कूलेंट ट्यूब की स्थिति जानें और निकालें
    एक कार रेडिएटर चरण 3 बुलेट 3 बदलें शीर्षक वाली छवि
  • उस बिंदु पर एक बगीचे नली डालें जहां ऊपरी कूलेंट ट्यूब इंजन में प्रवेश करती है।
    एक कार रेडिएटर स्टेप 3 बुलेट 4 बदलें शीर्षक वाली छवि
  • पानी खोलो और इसे पानी तक उतार दें जब तक कि बाहर निकलने वाला पानी साफ नहीं हो जाएगा।
    एक कार रेडिएटर चरण 3 बुलेट 5 बदलें शीर्षक वाला छवि
  • शीतलक जलाशय निकालें और यह भी कुल्ला।
    एक कार रेडिएटर चरण 3 बुलेट 6 बदलें शीर्षक वाला चित्र
  • सभी पानी निकालें और थर्मोस्टेट और तरल टैंक को पुनः स्थापित करें।
    एक कार रेडिएटर चरण 3 बुलेट 7 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
  • एक कार रेडिएटर चरण 4 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अब जब आपके पास सब कुछ है जो आपको ज़रूरत है और आपके पास (यदि आवश्यक हो) सिस्टम को साफ किया है, तो आप आरंभ करने के लिए तैयार हैं! यदि आपने पहले ऐसा नहीं किया है, तो पुराने कूलेंट को एक विशेष कंटेनर में निकालने के लिए खाली करें। (कई रेडियेटर के पास एक हटाने योग्य टोपी है) और थर्मोस्टेट को हटा दें
  • एक कार रेडिएटर चरण 5 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    5
    रेडिएटर तक पहुंचने वाले सभी पाइपों को ढूंढ और डिस्कनेक्ट करें टूटने से बचने के लिए सभी बैंडों पर विशेष मर्मज्ञ तेल का उपयोग करें। कुछ कारों में, वहाँ एक छोटे से मुख्य रेडिएटर के अंदर गियर तेल शांत करने के लिए डिज़ाइन किया गया कूलर हो सकता है, इकट्ठा करने के लिए गियर तेल जारी होने की जब आप (यहां तक ​​कि नहीं है कि तेल riuscare) डिस्कनेक्ट सावधान रहना होगा। सावधान रहें, क्योंकि विभिन्न तरल पदार्थ जो बाहर आ जाएंगे सभी बहुत ही जहरीले होते हैं।



  • एक कार रेडिएटर चरण 6 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    6
    रेडिएटर प्रशंसक कनेक्टर और किसी अन्य विद्युत घटक का पता लगाने और डिस्कनेक्ट करें। रेडिएटर को निकालने के लिए आम तौर पर प्रशंसक समर्थन को दूर करना आवश्यक है यह सीधे रेडिएटर को खराब किया जाना चाहिए ब्रेल्ट से बचने के लिए बोल्ट पर मर्मज्ञ तेल का प्रयोग करें!
  • एक कार रेडिएटर चरण 7 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने रेडिएटर को देखो कोई पाइप, विद्युत कनेक्टर नहीं होना चाहिए, और इसे निकालने के लिए पर्याप्त स्थान होना चाहिए। यदि नहीं, तो स्थिति पर विचार करें और मूल्यांकन करें कि क्या निकालना है।
  • एक कार रेडिएटर चरण 8 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    8
    जब आप तैयार हों, तो देखें कि रेडिएटर आपकी कार से कैसे जुड़ा होता है आम तौर पर शीर्ष पर कार को बोले जाने का समर्थन होता है, और नीचे कुछ रबर समर्थनों पर आराम कर रहा है। ऊपरी समर्थन को डिस्कनेक्ट करें और रेडिएटर उठाएं। अगर यह दूर आता है, बधाई हो! अन्यथा, पागलों की तरह खींचें और लीवर बनाने की कोशिश न करें। यह देखने के लिए अच्छी तरह से देखें कि क्या आप अन्य बोल्टों को ध्यान में रखते हैं।
  • एक कार रेडिएटर चरण 9 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    9
    नया रेडिएटर स्थापित करने के लिए, डिज़ैशन के विपरीत तरीके से आगे बढ़ें, याद रखें कि पाइपों पर पट्टियों को कसने के लिए ज्यादा कसने नहीं। उन सभी टुकड़ों को याद करने की कोशिश करें जिन्हें आप अलग कर चुके हैं! तुम भी मोटर प्रशंसक कनेक्टर या दो नलियों के बीच एक छोटा सा कनेक्शन भूल जाते हैं, आप बहुत समय खोने का जोखिम और प्रयास व्यर्थ हैं।
  • एक कार रेडिएटर चरण 10 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    10
    सबकुछ पुन: जोड़ने के बाद, शीतलक के साथ सिस्टम भरें। ऐसा करने के लिए, रेडिएटर की ऊपरी टोपी को हटा दें और जब तक आप तरल को किनारे से कुछ सेंटीमीटर नहीं मिलते हैं तब तक इसे भरें। इंजन चालू करें (लेकिन गैस न दें), तरल स्तर घट जाएगा क्योंकि इंजन सिस्टम को संचालित करना शुरू कर देगा। स्तर स्थिर होने तक रेडिएटर को भरना जारी रखें। उस समय, टोपी की जगह और इसे कस लें। अंत में, कूलेंट टैंक को स्तर तक भरें। यदि आप disassembly के दौरान पारेषण तेल उतरते हैं, तो स्तर की जांच करें - आपको न्यू तेल जोड़ने की आवश्यकता हो सकती है।
  • 11
    ठीक!
  • टिप्स

    • धीरज और सावधान रहें गाड़ी से नाराज न हो, यह एक निर्जीव वस्तु है, यह आपके लिए जीवन को मुश्किल नहीं बनाना चाहता है।
    • सुनिश्चित करें कि आप सही उपकरण है सुनिश्चित करें: wrenches का एक सेट, कंटेनर जहां clamps के लिए तरल, चिमटा / screwdrivers नाली, नई तरल पदार्थ को जोड़ने के लिए एक कीप, तेल, एक चाकू या कटर मर्मज्ञ (में मापने ट्यूब में कटौती के लिए यदि आप सार्वभौमिक ट्यूबों का उपयोग कर रहे हैं)

    चेतावनी

    • जब इंजन गर्म है यह काम करने की कोशिश मत करो, तेल बदल के विपरीत, एक रेडिएटर की जगह जब इंजन गर्म, वास्तव में, सब कुछ खतरनाक हो जाता है में कोई फायदा नहीं है।
    • बच्चों और जानवरों की पहुंच से मुक्त रोकें! ईथीलीन ग्लाइकॉल जहरीला है, और इसकी मधुर गंध भ्रामक हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com