संयुक्त राज्य अमेरिका में फिजियोथेरेपी के संकाय में कैसे स्वीकार किया जाए

फिजियोथेरेपी एक मांग और प्रतिस्पर्धी कामकाजी क्षेत्र है जिसका मुख्य उद्देश्य व्यायाम या अन्य सुधारक तरीकों के माध्यम से विभिन्न बीमारियों और दर्द का इलाज करना है। स्वास्थ्य पेशेवरों के रूप में, भौतिक चिकित्सकों को शारीरिक रचना, जीव विज्ञान, चिकित्सा निदान और भौतिकी के साथ-साथ सामान्य बीमारियों के उपचार भी समझना चाहिए। संभावित फिजियोथेरेपी छात्रों को अपने दिशानिर्देश जितनी जल्दी हो सके पहचानने और चिकित्सा विज्ञान पर ध्यान केंद्रित एक उत्कृष्ट शिक्षा के साथ पाठ्यक्रम निजीकृत करने की कोशिश करनी चाहिए। थकाऊ मानसिक और शारीरिक सबक के कारण उन्हें कड़ी मेहनत करने के लिए भी तैयार रहना चाहिए। कई स्कूल 200 या 600 उम्मीदवारों में से केवल 30 छात्रों को स्वीकार करते हैं, इसलिए एक कार्यक्रम में स्वीकार किए जाने के लिए अनुभव, दृढ़ता और कड़ी मेहनत की आवश्यकता है ग्रेजुएट

भौतिक चिकित्सा का यह लेख आपको समझाता है कि ऐसी संस्था में कैसे भर्ती किया जाए।

कदम

छवि शीर्षक वाला शारीरिक चिकित्सा स्कूलों में स्वीकृत करें चरण 1
1
हाई स्कूल या सामुदायिक कॉलेज में भाग लेने के दौरान तैयारी शुरू करो, उन्नत वैज्ञानिक पाठ्यक्रम ले। यदि आपको लंबे समय से पता चलना है कि आप स्वास्थ्य क्षेत्र में काम करना चाहते हैं, तो आपको विज्ञान, भौतिक भलाई और आपके जीपीए के लिए एक समर्पित समर्पण के माध्यम से अपनी रुचि को साबित करने का अवसर मिलेगा।
  • भौतिक चिकित्सा स्कूलों में स्वीकृत छवि का शीर्षक चरण 2
    2
    आपको शारीरिक गतिविधि पर ज्ञान प्राप्त करने के लिए प्रशिक्षित करना होगा फिजियोथैरेपी एक सक्रिय पेशे है जिसमें आपको अपने क्लाइंट्स को दिखाने की ज़रूरत होती है कि उनका व्यायाम कैसे पूरा करें। इस प्रकार के खेल या शौक भौतिक चिकित्सा में विशेषज्ञता के लिए आपके आवेदन को समृद्ध करेंगे, क्योंकि वे सामान्य रूप से स्वास्थ्य देखभाल के लिए आपके जुनून का प्रदर्शन करेंगे।
  • शारीरिक चिकित्सा स्कूलों में स्वीकृति प्राप्त करें
    3
    एक कॉलेज या विश्वविद्यालय में एक बैचलर ऑफ साइंस (बीएस) के लिए आवेदन करें यह स्नातक की डिग्री में हो सकता है पूर्व स्वास्थ्य, पूर्व मेड या प्री-फिजिकल थेरेपी या फिर भौतिक चिकित्सा के क्षेत्र में एक सहायक बनने के लिए भी एक कोर्स विद्यालय के भौतिक चिकित्सा कार्यक्रम द्वारा स्वीकार किए जाने के लिए वैज्ञानिक विषयों का अध्ययन करना एक शर्त है ग्रेजुएट.
  • एक स्कूल में दाखिला तैयार करें ग्रेजुएट डिग्री लेने के बाद अवर. अधिकांश संस्थान भौतिक चिकित्सा में डिग्री प्रदान नहीं करते हैं अवर.
  • अधिकांश कार्यक्रम ग्रेजुएट फिजियोथेरेपी में प्रयोगशाला कार्यों पर जोर देने के साथ, जीव विज्ञान, शरीर रचना विज्ञान, भौतिक विज्ञान, सांख्यिकी, रसायन विज्ञान और मनोविज्ञान जैसे पाठ्यक्रमों का पालन करने के लिए आवश्यक शर्तें आवश्यक हैं। आपको उत्कृष्ट संचार कौशल भी चाहिए, क्योंकि इस पेशे में रोगियों के साथ एक विशिष्ट संबंध शामिल है।
  • शारीरिक चिकित्सा स्कूलों में स्वीकृत छवि का शीर्षक चरण 4
    4
    कम से कम 3.0 की ग्रेड प्वाइंट औसत (जीपीए) रखें अधिकांश फिजियोथेरेपी स्कूलों को एक GPA की आवश्यकता होती है अवर कम से कम 3.0, लेकिन उच्च औसत पसंदीदा हैं लगभग सभी संस्थानों का मानना ​​है कि जीपीए आपके कार्यक्रम में शामिल होने से पहले कड़ी मेहनत का एक अच्छा परीक्षण है।
  • भौतिक चिकित्सा स्कूलों में स्वीकृत छवि शीर्षक शीर्षक चरण 5
    5
    लागू करें और कार्यक्रमों में भाग लें जो आपको काम पर फिजियोथेरेपिस्ट का पालन करने या इस क्षेत्र में इंटर्नशिप करने की अनुमति देते हैं। फिजियोथेरेपी पर्यावरण में काम करने के लिए आपके पास गर्मियों में या स्कूल के बाद के सभी अतिरिक्त घंटे का डिलीट करें ये प्रोग्राम, भुगतान या अवैतनिक, पेशेवरों के साथ मिलकर नेटवर्क के साथ नेटवर्क करने में आपकी सहायता करेंगे, जो आपको फिजियोथेरेपी स्कूल तक पहुंचने के लिए अपने आवेदन के संदर्भ प्रदान कर सकते हैं।
  • 6
    अपने साथ काम करने वाले फिजियोथेरेपिस्टों पर अच्छा प्रभाव डालें, क्योंकि वे आपकी सिफारिशों के पत्र लिखेंगे। कड़ी मेहनत करें, दूसरों के साथ तुलना में 100% खड़े हो जाओ सिफारिश के पत्र मुद्रित करें और पेशे के विशिष्ट लक्षणों का अध्ययन करें, जो कि भविष्य में उपयोगी होगा।

  • आम तौर पर आपको कम से कम तीन संदर्भों की आवश्यकता होगी जब आप भौतिक चिकित्सा विद्यालय के लिए आवेदन कर रहे हैं। उनमें से एक भौतिक चिकित्सक होना चाहिए आप अपने द्वारा चुने गए सभी संस्थानों के लिए अपने सभी संदर्भों का उपयोग करने में सक्षम हो सकते हैं। पेशेवर या प्रोफेसर को शामिल करने से पहले, उससे पूछें कि क्या वह आपको अच्छी तरह से एक उत्कृष्ट पत्र लिखने के लिए जानता है
  • भौतिक थेरेपी स्कूलों में स्वीकृत छवि का शीर्षक चरण 6



    7
    बी एस की डिग्री पूरी करने के बाद स्नातक रिकार्ड परीक्षा (जीआरई) का समर्थन करें। अभी तक तक, अधिकांश विद्यालयों को मात्रात्मक और मौखिक वर्गों में कम से कम 450 अंक और लेखन भाग में उच्च स्कोर की आवश्यकता होती है। अब स्कोर असाइनमेंट बदल गया है और आपको मात्रात्मक और मौखिक तर्क के लिए 150 अंक की आवश्यकता है, जिसके लिए हम विश्लेषणात्मक लेखन के लिए 4.0 जोड़ते हैं। आप अपने स्कूल के माध्यम से जीआरए लेने का निर्णय ले सकते हैं या स्थानीय परीक्षण केन्द्रों को खोजने के लिए ets.org/gre/ पर क्लिक कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक शारीरिक शारीरिक स्कूलों में स्वीकृत करें चरण 7
    8
    पहचानें जो आपके क्षेत्र में कॉलेजों या विश्वविद्यालयों और आपके लागत बैंड की पेशकश की डिग्री ग्रेजुएट भौतिक चिकित्सा में यह पाठ्यक्रम सार्वभौमिक रूप से मौजूद नहीं है, इसलिए इसका उद्देश्य उन लोगों को करना है जिसमें आपके पास प्रवेश करने का अवसर है। फिजियोथेरेपी डिपार्टमेंट में जानकारी के लिए पूछें या ऑनलाइन देखने के लिए देखें कि क्या आपको फिजियोथेरेपी स्कूल में प्रवेश करने से पहले विश्वविद्यालय या कॉलेज में शामिल होने के लिए आवेदन करना होगा।
  • हर फिजियोथेरेपी स्कूल थोड़ा अलग है सभी संस्थान अपनी ऑनलाइन आवश्यकताओं की सूची ऑनलाइन या उनके ब्रोशर पर बनाते हैं। आपको एक ऐसा स्कूल चुनना चाहिए, जो आपके अनुभवों और योग्यता के अनुरूप है।
  • शारीरिक चिकित्सा स्कूलों में स्वीकृत छवि शीर्षक शीर्षक 8
    9
    विभिन्न स्कूलों में उम्मीदवार हालांकि प्रत्येक संस्था को शायद एक आवेदन शुल्क की आवश्यकता होगी, अगर आप तीन या पांच स्कूलों पर आवेदन करते हैं तो आप कम से कम एक में शामिल होने की संभावना बढ़ा देंगे। यदि आप एक से अधिक में पा सकते हैं, तो आप जो चाहें उसे चुन सकते हैं।
  • अपने आवेदन कार्यक्रम में सावधानी बरतें। वर्तनी की गलतियों से बचें और अपने दोस्तों को अपने काम को ठीक करने के लिए कहें। आप फिजियोथेरेपिस्ट से सलाह लेने के लिए भी पूछ सकते हैं, जिनके लिए आपने काम किया है। सभी आवश्यक दस्तावेज प्रदान करें, या आपके आवेदन को अस्वीकार कर दिया जा सकता है।
  • भौतिक चिकित्सा स्कूलों में स्वीकृत छवि शीर्षक शीर्षक 9
    10
    फिजियोथेरेपी में एक सहायक के रूप में कार्य करें (पीटीए) अगर आप तुरंत स्कूल में नहीं जा सकते हैं सहयोगी डिग्री कई स्कूल या सामुदायिक कॉलेजों में दो साल उपलब्ध हैं शारीरिक चिकित्सक मरीजों के साथ काम करते हैं और इन पेशेवरों की सहायता करते हैं, इसलिए यह अनुभव आपको कुछ वर्षों में एक स्कूल तक पहुंचने में मदद कर सकता है।
  • यदि आपने पहले से ही डिग्री अर्जित की है पूर्व स्वास्थ्य, आप दो साल से कम समय में पीटीए योग्यता पूरी करने में सक्षम हो सकते हैं। आप एक फिजियोथेरेपी कार्यालय के कार्यालय में नौकरी पाने का अवसर भी प्राप्त कर सकते हैं, सचिवालय और बिलिंग के प्रशासन की देखभाल कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला शारीरिक चिकित्सा स्कूलों में स्वीकृत करें चरण 10
    11
    पुन: उम्मीदवार अगर आप किसी भी कार्यक्रम का उपयोग नहीं कर सकते हैं ग्रेजुएट. निराश मत हो, आपको पता होना चाहिए कि ज्यादातर कार्यक्रम हर साल सैकड़ों छात्रों को अस्वीकार करते हैं। आप प्रत्येक वर्ष के लिए आवेदन करने के लिए स्कूलों के आधार को विस्तारित कर सकते हैं, भर्ती होने की संभावना बढ़ाने के विचार के साथ।
  • यदि आपको पहले वर्ष में नहीं मिल सकता है तो भौतिक चिकित्सकों के संपर्क में रहें प्रोग्राम के साथ स्नातक होने वाले सफल उम्मीदवारों के लिए सुझावों का अनुभव करने और पूछने का प्रयास करें।
  • 12
    कागज के एक टुकड़े पर अपनी योजना का स्केच बनाएं और उन्हें पूरा करने के बाद के चरणों की जांच करें।

  • एक फिजियोथेरेपी स्कूल तक पहुंचने में काम करना इसके लायक है, इसलिए नीचे मत जाओ। कठिन काम करें और आपके अवसरों में तेजी से वृद्धि होगी।
  • एक फिजियोथेरेपी स्कूल में प्रवेश करने के लिए चरणों और सलाह की तलाश जारी रखें। अमेज़ॅन और / या Google में इस विषय पर ग्रंथ और ई-पुस्तक हैं
  • टिप्स

    • विषय पर अमेज़ॅन और Google की पुस्तकों और ई-पुस्तकों के माध्यम से खोजें इंटरनेट पर आपको इस लेख में जोड़ा जाने वाली अन्य अच्छी जानकारी मिल जाएगी
    • आपको उनसे सलाह देने के लिए फिजियोथेरेपी फैकल्टी और उद्योग के पेशेवरों से हमेशा बात करनी चाहिए।
    • कुछ छात्र कुछ सालों के लिए एक सामुदायिक कॉलेज में शामिल होने की आवश्यकता के लिए तैयार होते हैं और फिर एक स्नातक की डिग्री पूरी करने के लिए एक विश्वविद्यालय के लिए आवेदन करते हैं। सामुदायिक महाविद्यालयों में अक्सर कम लागत होती है, और इससे आप स्कूल में अधिक वर्षों तक पहुंच सकते हैं ग्रेजुएट. आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि कॉलेज और संबंधित पाठ्यक्रम पूरी तरह से मान्यता प्राप्त हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • उन्नत विज्ञान पाठ्यक्रम
    • ग्रेड प्वाइंट औसत (जीपीए) उच्च
    • काम पर एक पेशेवर का निरीक्षण करें या इंटर्नशिप करें
    • स्कूल के लिए आवेदन ग्रेजुएट
    • करों के लिए धन
    • जीआरई टेस्ट
    • संदर्भ
    • फिजियोथेरेपी क्षेत्र में सहायक होने के लिए योग्यता (वैकल्पिक)
    • आवेदन करने के लिए फॉर्म
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com