संयुक्त राज्य अमेरिका में निःशुल्क चिकित्सकीय लाभ कैसे प्राप्त करें

आप जानते हैं, दंत चिकित्सा देखभाल सस्ता नहीं है, खासकर यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं, लेकिन आज आप पैसे बचाने के लिए कर सकते हैं

कदम

विधि 1

रोकथाम इलाज से बेहतर है
कम लागत वाली चिकित्सकीय कार्य चरण 1 प्राप्त करें
1
एक आपात स्थिति से पहले बीमा ले लो। बेशक, यह भी सस्ता नहीं होगा, लेकिन मानता है कि ऐसा बीमा काफी सुविधाजनक है ऐसी योजनाएं हैं जिनकी सफाई, भरने, इनकैप्सिलीज और रूट कैनाल उपचार (जो कि आप बीमा नहीं कर रहे हैं, लगभग $ 1,500 खर्च कर सकते हैं) के लिए आपको बहुत कम भुगतान करने की अनुमति मिलती है (जैसे एक दिन में एक कप कॉफी)। कुछ मामलों में, सफाई भी मुक्त हो सकती है!
  • बाधाओं की तुलना करें और उपलब्ध कवरेज के बारे में विवरण और परिवर्तन पढ़ें।
कम लागत वाले चिकित्सकीय कार्य चरण 1 बुलेट 1 प्राप्त करें
  • यदि आप सरकारी चिकित्सा सहायता कार्यक्रमों के लिए योग्य हैं, तो जांच लें कि उनकी कवरेज योजना में दंत चिकित्सा के संचालन शामिल हैं या नहीं
    कम लागत वाले चिकित्सकीय कार्य चरण 1 बुलेट 2 प्राप्त करें
  • छवि कम खर्चीली चिकित्सकीय कार्य चरण 2 प्राप्त करें
    2
    अपने क्षेत्र में दंत चिकित्सकों को बुलाओ। आय के आधार पर कुछ प्रस्ताव दरें और दूसरों को कुछ बीमाकर्ताओं को पसंद कर सकते हैं शहर या राष्ट्रीय सरकार से संबद्ध लोगों के साथ प्रयास करें यदि आपको नहीं पता है कि उन्हें कहाँ ढूंढें, तो अधिक जानकारी के लिए अपने क्षेत्र के स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करें या Google "दंत चिकित्सा देखभाल + + (आप जिस शहर में रहते हैं)" पर लिखें। उदाहरण: hl = hi&gs_nf = 1&gs_mss = स्थानीय% 20dental% 20care&टोक = sYs6Uthb-4Q6dgMMAzy1cA&pq =% दंत 20care% 20portland&cp = 21&gs_id = 1&एक्सएचआर = टी&q = दंत चिकित्सा देखभाल + + + पोर्टलैंड ऑरेगॉन&पीएफ = पी&rlz = 1C1CHFA_enUS485US487&sclient = psy-ab&q = दंत चिकित्सा देखभाल + + + पोर्टलैंड&gs_l =&पीबीएक्स = 1&BAV = on.2, or.r_gc.r_pw.r_cp.r_qf।, cf.osb&fp = d5ae09417251956d&BIW = 1212&bih = 1046 "दंत चिकित्सा देखभाल पोर्टलैंड ओरेगन".
  • कम लागत वाली चिकित्सकीय कार्य चरण 3 प्राप्त करने वाला चित्र
    3
    कॉलेज में जाओ नहीं, एक दंत चिकित्सक बनने के लिए नहीं (यदि आपके पास कोई आपातकालीन है तो सबसे व्यावहारिक बात नहीं है!): यदि विश्वविद्यालय में दंत चिकित्सा के संकाय होते हैं, तो संभवत: कम कीमतों के साथ एक क्लिनिक हो। यह छात्रों को कुछ टैक्स ब्रेक और छात्रवृत्ति के लिए संस्थानों का अभ्यास और अर्हता प्राप्त करने की अनुमति देता है।
  • उद्योग अनुभव के दो या तीन साल होने के अलावा, जो छात्र आपके साथ व्यवहार करेंगे वे स्नातक पेशेवरों द्वारा देखरेख करते हैं, जिसका मतलब है कि इस विकल्प को चुनना नियमित दंत चिकित्सा क्लिनिक में जाने से कम सुरक्षित और प्रभावी नहीं है।
  • यदि आप अभी भी आश्वस्त नहीं हैं, तो एक दंत चिकित्सा के संकाय की तलाश करें जिसमें एक असली क्लिनिक भी शामिल है, भले ही वह आपके शहर के बहुत करीब न हो: आप जो बचत प्राप्त करें वो इसके लायक हैं। आमतौर पर, नियमित रूप से दंत बुनियादी ढांचे में 1,000 से अधिक (यदि अधिक नहीं) की तुलना में एक्स-रे और एन्प्पेसम्यूट्स को दंत विद्यालय के लिए लगभग $ 450 का खर्च आता है इस बचत को दंत चिकित्सा बीमा के साथ जोड़ लें और यह खुशी होगी (जो क्षरण का कारण नहीं है!) वहां जाने के लिए।
  • यदि आप केवल एक सफाई करना चाहते हैं, तो स्थानीय सामुदायिक महाविद्यालय में शायद भविष्य में दवाई वाले स्वास्थ्य विशेषज्ञों के लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम है। इसके अलावा, बचत और छात्रों के विशेषज्ञों द्वारा पीछा किया जाता है कई बीमा योजनाओं में निशुल्क सफाई शामिल है: यह रोकथाम है और उनकी लागत कम करती है
  • कम लागत वाली चिकित्सकीय कार्य चरण 4 प्राप्त करें
    4
    मुफ्त दंत चिकित्सा क्लिनिक खोजें: सामान्य तौर पर, वे स्थानीय चर्चों या गैर-लाभकारी एजेंसियों द्वारा चलाए जा रहे हैं अधिकतर स्थितियों में, उन्हें केवल एक दान की आवश्यकता होगी, लेकिन मूल प्रक्रियाएं लगभग निशुल्क होगी।
  • यदि आप इन सेवाओं का विकल्प चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि दान करें इस गणना और आपकी वित्तीय संभावनाओं के अनुसार आप कितना बचत करते हैं और दान करते हैं।
    कम लागत वाले चिकित्सकीय कार्य चरण 4 बुलेट 1 प्राप्त करें
  • कम लागत वाली चिकित्सकीय कार्य चरण 5 प्राप्त करें
    5



    दंत पर्यटन पर विचार करें आप मैक्सिको, भारत या कम लागत वाला देश में एक डॉक्टर से जा सकते हैं। आम तौर पर, आपको 60-90% की बचत होती है, खासकर यदि आप यात्रा की लागतों का प्रबंधन करते हैं अधिक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है (encapsulations, पौधों ...), यह विदेश जाने के लिए बेहतर है अगर, दूसरी तरफ, आपका ऑपरेशन छोटा है, लेकिन आप मैक्सिकन सीमा के पास रहते हैं, इसके लाभ का लाभ विदेश में बनाने के लिए करते हैं।
  • यह निश्चित नहीं है कि मानक विदेशों में कम हैं: अक्सर आपको मिले डॉक्टरों को संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा या यूरोप में प्रशिक्षित किया गया है। इसके अलावा, अंतरराष्ट्रीय संदर्भ सेवाएं हैं जो आपको दंत चिकित्सकों का पता लगाने में मदद कर सकती हैं जो इन नियमों का पालन करते हैं और जिन्होंने कुछ विश्वविद्यालयों में अध्ययन किया है
    कम लागत वाली चिकित्सकीय कार्य चरण 5 बुलेट 1 प्राप्त करें
  • विधि 2

    नैदानिक ​​परीक्षण
    कम लागत वाली चिकित्सकीय कार्य चरण 6 प्राप्त करें
    1
    नैदानिक ​​परीक्षणों में भाग लेने के लिए पंजीकरण करें कुछ मामलों में, उन्हें आपके लिए एक विशिष्ट मौखिक, दंत या क्रैनीओफिशियल हालत की आवश्यकता होगी, जबकि अन्य में यह पसंद किया जाता है कि रोगी अच्छा स्वास्थ्य हो। इन परीक्षणों के विभिन्न उद्देश्य हो सकते हैं: उपचार, रोकथाम, निदान, स्क्रीनिंग या जीवन की गुणवत्ता। वे चार चरणों में विभाजित हैं:
    • चरण 1. इस चरण का उद्देश्य किसी निश्चित दवा या किसी विशिष्ट डिवाइस की सुरक्षा का परीक्षण करना है। आम तौर पर 20-100 स्वयंसेवकों का एक समूह इकट्ठा होता है, अक्सर भाग लेने के लिए भुगतान किया जाता है। शोधकर्ता विभिन्न आकाओं पर मानव शरीर के दुष्प्रभाव और प्रतिक्रिया की निगरानी करेंगे।
    कम लागत वाले चिकित्सकीय कार्य चरण 6 बुलेट 1 प्राप्त करें
  • चरण 2. इस चरण का उद्देश्य दवा या उपकरण की सफलता का परीक्षण करना है। इसे कई सौ स्वयंसेवकों का एक समूह कहा जाता है रोगियों को दो समूहों में विभाजित किया जाएगा: एक प्रायोगिक उपचार प्राप्त होगा और दूसरा नियंत्रण समूह होगा। अंत में परिणामों की तुलना की जाएगी।
    कम लागत वाले चिकित्सकीय कार्य चरण 6 बुलेट 2 प्राप्त करें
  • चरण 3. इस चरण का उद्देश्य दवा या डिवाइस की प्रभावशीलता की गहरी समझ प्राप्त करना है। यह अनियमित सैकड़ों या हजारों रोगियों का परीक्षण करके समझा जाएगा।
    कम लागत वाले चिकित्सकीय कार्य चरण 6 बुलेट 3 प्राप्त करें
  • चरण 4. इस चरण का उद्देश्य बाजार पर उपलब्ध पहले से उपलब्ध दवाओं या उपकरणों की तुलना करना है - हम दवा की लंबी अवधि की प्रभावकारिता, स्वास्थ्य और इसकी लागत के मामले में इसकी वैधता का भी विश्लेषण करते हैं। एक बार उत्पाद को मंजूरी दे दी गई और बिक्री के लिए पेशकश की जाने पर यह परीक्षण किया जाता है।
    कम लागत वाले चिकित्सकीय कार्य चरण 6 बुलेट 4 प्राप्त करें
  • छवि कम खर्चीली दंत चिकित्सा कार्य चरण 7 प्राप्त करें
    2
    आपके निकटतम इस कार्यक्रम के साथ एक क्लिनिक है: यह आसान नहीं होगा, लेकिन खोज इसके लायक होगी, खासकर यदि यह एक प्रमुख दंत चिकित्सा ऑपरेशन है
  • आपके दंत चिकित्सक या नर्स आप के लिए उपयुक्त नैदानिक ​​परीक्षण खोजने में सहायता कर सकते हैं।
  • संभव के रूप में यथासंभव अनुसंधान करें नैदानिक ​​परीक्षणों की एक सूची लीजिए, विकल्पों को कम करें।
    कम लागत वाली चिकित्सकीय कार्य चरण 7 बुलेट 2 प्राप्त करें
  • नैदानिक ​​साक्ष्य खोजने के लिए यहां कुछ साइटें दी गई हैं:
  • CISRP। https://searchclinicaltrials.org/.
  • ClinicalTrials.gov। https://clinicaltrials.gov.
  • ClinicalTrials.com। https://clinicaltrials.com/.
  • Acurian। https://acurian.com/.
  • टिप्स

    • दंत चिकित्सकों और दंत चिकित्सालयों की समीक्षाओं पर एक नज़र डालें, खासकर यदि आप नर्वस मरीज हैं
    • एक चिकित्सा बचत योजना खोलें: कम से कम उपयुक्त समय पर लागतें पैदा हो सकती हैं। अब शुरू करो और एक महीने में 20-50 डॉलर का भुगतान करें। यदि आपके पास बीमा है, तो यह घटाई के लिए क्षतिपूर्ति करेगा - यदि आपके पास ऐसा नहीं है, तो यह तुरंत समस्या की देखभाल करने और दांतों के दर्द से होने वाले दर्द के बीच अंतर को चिह्नित कर सकता है।

    चेतावनी

    • आपातकाल के उदय होने तक इंतजार न करें: रोकने के लिए संसाधनों का उपयोग करें और उपयोग करें और आप आभारी होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com