आपकी सगाई की अंगूठी सुरक्षित कैसे करें

एक सगाई की अंगूठी सबसे महत्वपूर्ण निवेशों में से एक है जो एक युवक या एक जोड़े कर सकते हैं। अंगूठी के लिए पर्याप्त बीमा होना महत्वपूर्ण है, अगर यह खो गया है, चोरी हो गया है या क्षतिग्रस्त है कुछ बीमा कंपनियां विशिष्ट नीतियों के लिए किसी भी प्रकार के आभूषण को सुनिश्चित करने के लिए विशिष्ट नीतियां करती हैं। जिन लोगों ने सगाई की अंगूठी खरीदा है, उन्हें गहना बीमा करने और उनके निवेश की सुरक्षा के लिए एक निश्चित प्रक्रिया का पालन करना चाहिए।

सामग्री

कदम

1
अपनी अंगूठी का मूल्यांकन करें कोई जौहरी एक मूल्यांकन सेवा प्रदान करता है एक स्थानीय जौहरी से अपनी अंगूठी का मूल्यांकन करने के लिए कहें: उसे आपको कुछ दिनों के भीतर एक सही मूल्यांकन देना चाहिए। वे आपको एक लिखित दस्तावेज भी देंगे जो आप अपनी सगाई की अंगूठी सुनिश्चित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • 2
    पता लगाएं कि आपकी होम बीमा पॉलिसी में आपकी सगाई की अंगूठी भी शामिल है। यह कदम किसी के लिए महत्वपूर्ण है जो पहले से ही उसकी संपत्ति का बीमा कर चुका है अपनी बीमा कंपनी को कॉल करें और उनसे पूछें कि क्या आप इसे बदल सकते हैं क्योंकि यह रिंग भी शामिल है
  • 3
    एक अलग बीमा कंपनी को एक अंगूठी के लिए देखें जो कि पहले से मौजूद होम इंश्योरेंस पॉलिसी द्वारा नहीं किया जा सकता है या कवर नहीं किया जा सकता है। किसी कंपनी के प्रतिनिधि से संपर्क करें जो लागत अनुमान के लिए गहनों को सुरक्षित रखता है और इसके मूल्य के अनुसार रिंग सुरक्षित करता है। आप टेलीफोन कंपनियों में इन कंपनियों की घोषणाएं, समाचार पत्रों या वेब पर मिल सकते हैं आपको जो सूचना मिलेगी वह आपको यह संकेत देनी चाहिए कि आपको अपना रेटिंग कहाँ देना चाहिए और इसमें सभी विशिष्ट सीमाएं या कवरेज की स्थिति शामिल होनी चाहिए।



  • 4
    एक कटौती योग्य चुनें कटौती उस नुकसान का वह हिस्सा है जो बीमाधारक की ज़िम्मेदारी बनी हुई है और इसलिए, आपको बीमा कंपनी द्वारा शेष राशि का भुगतान करने से पहले रिंग को बदलने के लिए भुगतान करना चाहिए। जब आप अपनी सगाई की अंगूठी को सुरक्षित करने के लिए जाते हैं, तो ज्यादातर गहने बीमा कंपनियां आपको छूट की एक सीमा से चुनने देती हैं एक उच्च कटौती के परिणामस्वरूप कम वार्षिक बीमा प्रीमियम होगा।
  • 5
    दस्तावेज़ के साथ भेजने के लिए अंगूठी की एक तस्वीर ले लो। कई विशेषज्ञों का सुझाव है कि आप जिस ऑब्जेक्ट के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करें सभी तस्वीरों की दो प्रतियां बनाएं, एक को रखने के लिए और एक बीमा कंपनी को भेजने के लिए
  • 6
    गहने बीमा कंपनी को तस्वीरों और किसी भी अन्य कागजी कार्रवाई के साथ मिलकर मूल्यांकन करें। वे आपको एक ऐसी नीति भेज देंगे जो आप दुर्भाग्यपूर्ण घटना में रख सकते हैं और उपयोग कर सकते हैं कि अंगूठी खो गई है या क्षतिग्रस्त है, इसलिए आपको अपने निवेश के मूल्य को खोना नहीं पड़ता है।
  • टिप्स

    • सभी दस्तावेजों को हाथ में रखने के अलावा, मुद्रास्फीति को ध्यान में रखने के लिए समय-समय पर अंगूठी का पुनः मूल्यांकन करने के लिए यह एक अच्छा विचार होगा। अन्यथा, जिस मूल्य के लिए भविष्य में अंगूठी का बीमा होता है वह अब वास्तविक मूल्य को प्रतिबिंबित नहीं करेगा।
    • जो लोग अपने स्वयं के सगाई की अंगूठी के बारे में चिंतित हैं, उनके लिए एक और रास्ता सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यह एक "योजना" यह पहनने के लिए विकसित करने के लिए है: मालिक तय करेगा क्या में परिस्थितियों अंगूठी पहन सकते हैं जब यह बाहर आता है, और जो उसे घर पर छोड़ देंगे । यह एक बढ़िया तरीका अंगूठी को सुरक्षित रखने की आदत में मिलता है और जिसमें यह अधिक अनुपलब्ध या क्षतिग्रस्त जाने की संभावना है स्थितियों से बचने के लिए है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com