कैसे एक वादा अँगूठी देने के लिए

एक वादा अंगूठी प्रतिबद्धता का प्रतीक है और इसे अक्सर पूर्व सगाई की अंगूठी के रूप में देखा जाता है। हालांकि, यह कई अलग-अलग कारणों के लिए दिया जा सकता है: शुद्धता, निष्ठा, मोनोगैमी, दोस्ती या यहां तक ​​कि अपने आप को स्वस्थ और संयमी रहने के प्रति वादा के प्रतीक के रूप में। यदि आप अपने साथी के लिए अपनी वचनबद्धता का प्रतीक बनाने के लिए एक वायदा अंगूठी खरीदना चाहते हैं, तो यह स्पष्ट करना महत्वपूर्ण है कि, वास्तव में, आप खुद को जमा कर रहे हैं!

कदम

भाग 1

एक अंगूठी चुनें
इमेज शीर्षक से एक प्रोमोस रिंग चरण 1 दें
1
निर्धारित करें कि आप इसे क्यों लेना चाहते हैं और समझने का प्रयास करें कि प्राप्तकर्ता की प्रतिक्रिया क्या हो सकती है। यदि आप दोस्ती की निशानी के रूप में एक वादा अंगूठी देना चाहते हैं, या बस किसी ऐसे व्यक्ति के लिए जो आपने डेटिंग शुरू कर दिया है, तो सरल और सस्ती कुछ ले लो अगर आपका पार्टनर विवाह प्रस्ताव की उम्मीद कर रहा है, तो सांस्कृतिक रूप से कम प्रतीकात्मक गहना लेना या वादे की अंगूठी का आदान-प्रदान पहले से करें ताकि किसी गलतफहमी के आश्चर्य के साथ उसे निराश न करें।
  • इमेज शीर्षक से एक प्रोमोस रिंग चरण 2 दें
    2
    कुछ चुनें जो प्राप्तकर्ता पहनना होगा। यदि आप जानते हैं कि यह रिंग पहन नहीं करता है, तो उसे एक चेन या हार में डालकर एक ले लो "उपहार का वादा करो" अलग। अपनी उंगली के आकार को जानने का प्रयास करें "चोरी" क्षणभर एक अंगूठी और एक जौहरी द्वारा मदद की जा रही द्वारा इसे मापने।
  • यदि प्राप्तकर्ता नौकरी करता है या उस समय कोई शौक होता है जिसके दौरान अंगूठी खरोंच या क्षति (जैसे कि निर्माण उद्योग में या चढ़ाई), टाइटेनियम जैसे कठिन सामग्री का चयन करें
  • यदि अंगूठी भविष्य की प्रतिबद्धता या एक का वादा है "शादी की अंगूठी" एक युगल जो शादी करने का इरादा नहीं करता है, एक का चयन करें जो बाएं हाथ की अंगूठी की अंगूठी में फिट बैठता है, या फिर किसी उंगली में जहां पार्टनर शादी की अंगूठी पहनेंगे
  • लगभग सभी अन्य वादे के छल्ले के लिए, किसी भी अन्य उंगली (अक्सर दाहिने हाथ की अंगूठी की अंगूठी को उसके संबंधित बाएं एक अलग आयाम) में फिट बैठता है एक का चयन करें।
  • इनाम शीर्षक से एक वादा रिंग चरण 3
    3
    मूल्यांकन करें कि इसे प्रभावित करना है या नहीं इस मामले में अंगूठी में धातु बैंड होना चाहिए, जिस पर एक प्रेम कविता, एक वादा या अंदरूनी हिस्से पर अन्य शिलालेख उत्कीर्ण हो सकते हैं, पहनने वाले की त्वचा के करीब हो सकते हैं। यह एक बढ़िया विकल्प है, क्योंकि यह आम तौर पर विश्वास से प्रतिष्ठित है और यह वाकई वादा को सचमुच पढ़ सकता है।
  • एक जौहरी संदेश को उत्कीर्ण करके अंगूठी को अनुकूलित करने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • इस प्रकार के कई छल्ले बाइबल की छंद या अन्य ईसाई शिलालेखों की रिपोर्ट करते हैं, लेकिन परंपरा धर्मनिरपेक्ष समाज या अन्य धर्मों में बढ़ी है
  • इनाम शीर्षक से एक वादा रिंग चरण 4
    4
    दर ए क्लेडग अंगूठी. यह आयरलैंड में उत्पन्न हुआ था और दो हाथों को हृदय दिखाया गया है। यह प्यार या दोस्ती के लिए स्पष्ट रूप से एक प्रतिबद्धता को याद रखने के लिए स्पष्ट संकेत है।
  • इनाम शीर्षक से एक वादा रिंग चरण 5
    5
    निजीकरण से पूछें अधिकांश जौहरी आपके लिए एक अंगूठी डिजाइन या अनुकूलित करने के लिए उपलब्ध हैं, विशेष तत्वों को जोड़ते हुए, जैसे कि एक अद्वितीय और अर्थपूर्ण संदेश या शोभा
  • एक प्रोमिस रिंग चरण 6 नाम वाली छवि
    6
    अन्य विकल्पों के बारे में सोचें एक वादे की अंगूठी बहुत महंगा या शादी की अंगूठी के लिए गलत होने की पर्याप्त नहीं होना चाहिए, लेकिन अगर यह विशेष महत्व है, तो यह आपके सगाई के लिए अतिरिक्त वजन जोड़ता है प्राप्तकर्ता का जन्म का रत्न या व्यक्तिगत उत्कीर्णन वाली अंगूठी लेने पर विचार करें।
  • यदि आप गहने खरीदने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं, या अगर प्राप्तकर्ता कम विस्तृत उपहार पसंद करता है, तो गहना या दूसरा उपहार खुद बनाओ यदि आप सामग्री या ऑब्जेक्ट का उपयोग कर सकते हैं जिसका आपके संबंध में एक विशेष अर्थ है
  • एक हार, झुमके या गहने का एक टुकड़ा वादा के प्रतीक के रूप में समान रूप से अच्छी तरह से चला जाता है। यह एक उत्कृष्ट समाधान है, खासकर जब उपहार को एक पार्टनर को दिया जाता है जो विवाह प्रस्ताव के लिए उत्सुक है: आपको गलत भ्रम नहीं बनाना चाहिए
  • अगर आपको यह निर्णय लेने में कठिनाई हो रही है, या आप बस इस विचार को पसंद करते हैं, तो प्राप्तकर्ता से पूछें कि वह आपके साथ एक वायदा रिंग का आदान-प्रदान करना चाहता है और फिर एक जोड़ी का चयन करें।
  • भाग 2

    उपहार दें
    एक प्रोमिस रिंग चरण 7 नाम वाली छवि
    1
    एक महत्वपूर्ण दिन चुनें। वेलेंटाइन डे पर या प्राप्तकर्ता के जन्मदिन पर एक वायर्ड रिंग क्रिसमस के तौर पर उपयुक्त हो सकती है यदि आप कुछ हैं, तो यह आपके रिश्ते की सालगिरह पर भी एक महान विचार हो सकता है।
  • एक प्रोमिस रिंग चरण 8 नाम वाली छवि
    2
    यह एक विशेष रूप से महत्वपूर्ण जगह में अंगूठी प्रस्तुत करता है उस रेस्तरां पर जाएं जहां आपकी पहली तारीख थी, थिएटर के लिए, जहां आप अपने मित्र से मिले या किसी भी जगह पर एक खुश क्षण की स्मृति का प्रतिनिधित्व करते हुए एक साथ रहते थे।
  • इनाम शीर्षक से एक वादा रिंग चरण 9
    3
    इसे ज़्यादा मत करो याद रखें कि यह विवाह प्रस्ताव नहीं है आकाश में कुछ लिखने या एक को व्यवस्थित करने के लिए विमान को निर्देश देना आवश्यक नहीं है फ़्लैश भीड़
  • एक वादा रिंग चरण 10 नाम वाली छवि
    4



    एक खजाने की खोज की योजना के विचार पर विचार करें। किसी सुराग को कहीं न कहीं छोड़ें, जहां प्राप्तकर्ता इसे देख सकता है ताकि अगले चरण में इसे संबोधित किया जा सके। रास्ते के अंत में आप उसे वायदा रिंग देने के लिए वहां होंगे।
  • आप इस तरह का मजेदार या रोमांटिक मार्ग बनाने का विकल्प चुन सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि प्राप्तकर्ता को अच्छी तरह प्रतिक्रिया मिलती है जब उसे पता चल जाएगा कि यह एक वादा अंगूठी है अगर यह दंपति का संबंध है और आपने हाल ही में इसमें भाग लिया है तो यह गंभीर प्रतिबद्धता के प्रतीक के रूप में समय से पहले हो सकता है, या इसके विपरीत, यह एक ऐसा प्रस्ताव हो सकता है कि आपका साथी लंबे समय तक प्रतीक्षा कर रहा है।
  • सुराग सरल और स्पष्ट रखें - आपको प्राप्तकर्ता को भ्रमित करने की ज़रूरत नहीं है! यदि आप पहेलियाँ पसंद करते हैं, तो आप और अधिक कठिन सुराग बना सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप या दोस्त उसे मदद करने के लिए उसके साथ रहें, जब उसे ट्रैक का पालन करने में कठिनाई हो रही है!
  • इमेज शीर्षक से एक प्रोमोस रिंग चरण 11
    5
    गतिविधियों का एक दिन व्यवस्थित करें एक मजेदार दिन एक साथ समय बिताने के लिए यह एक विशेष क्षण बनाने का एक शानदार तरीका है। आप एक पिकनिक में समाप्त होने वाले एक भ्रमण के बारे में सोच सकते हैं या घर पर डिनर तैयार कर सकते हैं।
  • यदि अप्रत्याशित रूप से आपके दिन को एक साथ बर्बाद कर दिया जाए, तो दूसरे दिन रिंग को पेश करने पर विचार करें।
  • इमेज शीर्षक से एक वादा अँगूठी स्टेप 12
    6
    कुछ अप्रत्याशित क्षेत्र में अंगूठी को छिपाने के विचार के बारे में सोचें। इसे कहीं न कहीं छिपाएं, जहां प्राप्तकर्ता निश्चित रूप से इसे खोजने में सक्षम होगा, जैसा कि तकिया के नीचे या अपने लंच बॉक्स के अंदर है यह आपके द्वारा बनाए गए खजाने की खोज का एक हिस्सा हो सकता है, या इसे उद्धार देने का तरीका हो सकता है, ये सभी इस बात पर निर्भर करता है कि आप इस पल को कैसे सेट करना चाहते हैं।
  • यदि आप अंगूठी ढूंढने पर उपस्थित नहीं होंगे, तो लिखित रूप में अपना वादा डालें और इसे व्यक्तिगत विवरण के साथ लें।
  • भाग 3

    रिंग वितरित करें
    इमेज शीर्षक से एक वादा अँगूठी चरण 13
    1
    प्राप्तकर्ता को अंगूठी दिखाएं अंगूठी या किसी अन्य को पेश करें "उपहार का वादा करो" बस उस पैकेज को खोलकर और दिखा रहा है - यह सुनिश्चित करें कि शादी के प्रस्ताव के लिए यह गलत नहीं है यदि आप इसे कहीं छुपाए जाने के लिए छिपे हुए हैं, तो इसे प्राप्त करने के लिए कुछ पल दें और इसे देखें
  • इनाम का शीर्षक एक वादा रिंग चरण 14
    2
    अपना वादा करो। अगर आप एक विशिष्ट प्रतिबद्धता (जैसे कि संयम या निष्ठा) कर रहे हैं, तो यह स्पष्ट रूप से घोषणा करें कि आप रिंग कैसे देते हैं अग्रिम में कुछ वाक्यों को तैयार करें यदि आप स्वस्थ बोलना नहीं चाहते हैं।
  • बहुत सारे वादे न करें. यह मत कहो कि एक दिन आप प्राप्तकर्ता से शादी करना चाहते हैं यदि आप वास्तव में ऐसा करने नहीं जा रहे हैं। अपने इरादों को व्यक्त करें, भले ही वे आपके प्यार या समर्थन दिखाने की इच्छा के समान सरल हों।
  • कविता या पसंदीदा गीत का हवाला देते हुए बयान में अतिरिक्त भावनाएं जोड़ सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि कुछ शब्द आपका हैं।
  • इनाम शीर्षक से एक वादा रिंग चरण 15
    3
    एक संक्षिप्त गीत या कविता लिखें (वैकल्पिक)। यदि आप खेलते हैं, गाते हैं या कविताएं लिखते हैं, तो एक टुकड़ा लिखें, जो आपको अभिव्यक्त करता है कि आप अपने वादे के बारे में संवाद करने का एक भावुक और गतिशील तरीका हो सकते हैं।
  • एक वचन रिंग दें चरण 16 को दिखाएं
    4
    अपना व्यक्तिगत विवरण दर्ज करें व्यक्ति को अपने शब्दों में बताएं कि यह आपके लिए कितना मतलब है उन गुणों का वर्णन करें जिनका आप अपने आप में प्रशंसा करते हैं और विशिष्ट यादों की रिपोर्ट करते हैं, ताकि वे लबादा में गिरने से बच सकें।
  • इनाम का शीर्षक एक वादा रिंग चरण 17
    5
    अपने आप को रहो आप जानते हैं कि विकीहाउ से बेहतर प्राप्तकर्ता के साथ आपका संबंध क्या है यदि आपको लगता है कि इस लेख में वर्णित नहीं किया गया है, या यदि आप जानते हैं कि प्राप्तकर्ता मुझे दस मिनट के लिए एक सॉनेट पढ़ाना चाहता है, तो ऐसा कुछ अधिक निविदा और सार्थक है, ऐसा करें।
  • इनाम शीर्षक से एक वादा रिंग चरण 18
    6
    चुना उंगली पर वादे की अंगूठी रखो। ज्यादातर लोग इसे बायीं ओर या दाहिने हाथ की मध्य या अंगूठी की अंगूठी पर पहनते हैं। लगभग हर कोई सगाई की अंगूठी के साथ भ्रमित नहीं होना चाहता, इसलिए बाएं हाथ की अंगूठी की अंगूठी पर डालने से बचें।
  • जाहिर है, अगर आपने एक अलग गहने आइटम या किसी अन्य उपहार को लिया है, तो इसे उपयुक्त बिंदु पर रखें या इसे औपचारिक रूप से दें
  • टिप्स

    • वादा अंगूठी एकदम सही है अगर आप या दोनों ही शादी करने के लिए जवान हैं।
    • यद्यपि वादे के छल्ले मूलतः एक ईसाई मूल्य थे, अब उन्हें हिब्रू आशीर्वाद, अन्य धार्मिक अर्थों या डिजाइनों के साथ मिलना संभव है

    चेतावनी

    • वादा के छल्ले को हल्के से नहीं लिया जा सकता! केवल वादा करो अगर आप इसे रख सकते हैं और प्रतिबद्धता बना सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com