सगाई की अंगूठी कैसे चुनें

एक सगाई की अंगूठी खरीदने के लिए एक भयानक अनुभव नहीं है यदि आपको पता है कि क्या देखना है, शादी करने के लिए अपने सपने की स्त्री से पूछने के रोमांच के अतिरिक्त, आदर्श बजट में रहने के दौरान आदर्श अंगूठी ढूंढने में काफी सुखद हो सकता है इस अनुच्छेद के लिए धन्यवाद, आप एक सगाई की अंगूठी का चयन करने के लिए मूल्यांकन करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं को सीखेंगे और आप अपने भविष्य की पत्नी के लिए सही खोज पाएंगे।

कदम

विधि 1

सर्वश्रेष्ठ रिंग चुनें
इमेज शीर्षक एक सगाई की अंगूठी चुनें चरण 1
1
गहने पर एक नज़र डालें जो आपके साथी की है, यह समझने के लिए कि आपकी प्राथमिकताएं क्या हैं। एक सगाई की अंगूठी चुनना आसान नहीं है: आपको एक गहना ढूंढना होगा जो आपको पसंद है, लेकिन आश्चर्यजनक खुलासा न करें ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका रिंग्स और गहने से क्यू लेना है जो आपको पहनना पसंद है आपको सोने के विशेषज्ञ होने की आवश्यकता नहीं है निम्नलिखित पहलुओं पर ध्यान दें:
  • शैली: क्या आप रंगीन और जीवंत गहने या एक शांत, औस्तिक और पारंपरिक शैली पसंद करते हैं?
  • रंग: क्या उसके पसंदीदा कीमती पत्थरों का रंग है? क्या आप उज्ज्वल स्वर पसंद करते हैं या सफेद, चांदी और सोने की सादगी की सराहना करते हैं?
  • बैंड: एक अंगूठी का बैंड परिपत्र धातु का हिस्सा है जिसमें कीमती पत्थरों को स्थापित किया गया है। क्या आप सोने, चांदी या सफेद सोने पसंद करते हैं? या क्या यह अधिक असामान्य और विशेष सामग्री और डिजाइनों में दिलचस्पी है?
  • आकार: अपने ज्वेल्स पर कीमती पत्थरों को कितना बड़ा है? क्या आप अधिक छोटे और बहुत ही आकर्षक छल्ले या बड़े और कठोर छल्ले की सराहना करते हैं?
  • इमेज शीर्षक एक सगाई की अंगूठी चुनें चरण 2
    2
    सगाई की अंगूठी के बारे में विचार प्राप्त करने के लिए सुराग का लाभ उठाएं, जिसे आप अपने साथी से प्राप्त कर सकते हैं और दोस्तों और रिश्तेदारों की सलाह ले सकते हैं। गहने का अध्ययन करना कि आपके साथी का स्वामित्व पर्याप्त नहीं है - कई महिलाएं सफ़ेद सगाई की अंगूठी के बारे में विशेष विचार हैं जब आप विवाह के विवाह के प्रस्ताव से संपर्क करते हैं, तो निम्न रणनीतियों का प्रयास करें:
  • किसी मित्र की सगाई की अंगूठी पर टिप्पणी करें और अपने साथी से अपनी वरीयताओं के लिए पूछने का मौका लें। आप कह सकते हैं: "यह मुझे लगता है कि मारिया की सगाई की अंगूठी बहुत चिपचिपा है। आप क्या सोचते हैं?"।
  • सलाह के लिए अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से पूछो क्या आपने कभी उन रिंगों और जवाहरात के बारे में उनसे बात की है जो आप पसंद करते हैं?
  • समझने की कोशिश करें कि क्या आपको हीरे पसंद हैं। क्या वह निष्पक्ष व्यापार और मानवाधिकारों का भावपूर्ण समर्थक है? अपनी पसंद करने से पहले गैर-युद्ध क्षेत्रों से पुनर्नवीनीकृत सोने और हीरे के बारे में जानकारी प्राप्त करना सुनिश्चित करें।
  • एक सगाई की अंगूठी चुनें
    3
    अगर आपको नहीं लगता कि आप हीरे में रुचि रखते हैं, तो आपको अन्य कीमती पत्थरों के बारे में सवाल पूछने होंगे। हीरे 9% सगाई की अंगूठी में बेची जाती हैं, लेकिन वे एकमात्र विकल्प उपलब्ध नहीं हैं कई लोग वैकल्पिक रत्नों को पसंद करते हैं, क्योंकि वे इसकी सराहना नहीं करते हैं रक्त हीरे अवैध, वे जानते हैं कि हीरे के पास एक कम आंतरिक मूल्य है (और जो कंपनियों को कृत्रिम रूप से कीमतों में बेचते हैं) और वे आम गहना नहीं चाहते हैं आप विचार कर सकते हैं:
  • नीलम: यह उज्ज्वल नीले पत्थर सगाई के छल्ले के लिए दूसरा सबसे आम विकल्प है;
  • पन्ने: उज्ज्वल हरा आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका साझेदार इस प्रकार का एक मणि खरीदने से पहले उस छाया को पसंद करता है।
  • रंगीन हीरे: हालांकि, यह हीरे है, लेकिन पीले, काली और गुलाबी रंगों में वे गहना को अनोखी विशेषताओं देते हैं, जिसमें वे परंपरा को बरकरार रखते हैं।
  • इमेज शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 4
    4
    विचार करें कि क्या खरीदने के लिए "असली अंगूठी" सगाई लेने के बाद, अपने साथी के साथ एक सगाई की अंगूठी एक बहुत बड़ा खर्चा है, इसलिए आप यह सुनिश्चित करना चाहेंगे कि आप इसे पसंद करते हैं। तेजी से, पुरुष अपनी शादी का प्रस्ताव अंगूठी के बिना या साधारण गहने के साथ करते हैं, और फिर उनके पार्टनर के साथ असली सगाई की अंगूठी खरीदते हैं। इससे महिला को वह अंगूठी प्राप्त करने की गारंटी मिलती है, जो आपके कंधे से दबाव कम हो रही है। पुरुष शायद ही कभी गहने खरीदते हैं और अक्सर महिलाओं के स्वाद की व्याख्या में कुशल नहीं होते हैं। तो मदद लें!
  • विधि 2

    बैंड चुनें
    इमेज शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 5
    1
    बैंड के लिए सही धातु चुनें यह अंगूठी का परिपत्र भाग है, जो उंगली के आसपास लपेटता है आमतौर पर, यह सोने, चांदी या प्लैटिनम से बना है, हालांकि यह धातु के अन्य संयोजनों के साथ बनाया जा सकता है नोट करें कि धातु उनके बीच संपर्क पर रगड़ते हैं और पहनते हैं, इसलिए आपको दो आसन्न छल्ले पहनना चाहिए, यदि वे एक ही सामग्री के हैं अपनी प्राथमिकता का विचार पाने के लिए अपने साथी के मौजूदा गहने पर विचार करें, तीन सबसे आम धातुओं को भेद करने के लिए ध्यान दें:
    • सोना, अपने प्राकृतिक रूप में, यह पीले-नारंगी रंग में है और आम तौर पर इसके प्रतिरोध को बढ़ाने के लिए अन्य धातुओं के साथ मिश्र धातु में पाया जाता है कुछ लोग कम शुद्ध सोने (14 के या 10 के) के हल्के पीले रंग को पसंद करते हैं, क्योंकि पीले रंग के प्रतिबिंब में हल्के रंग ही होते हैं। इस विशेषता को ध्यान में रखते हुए, सोने के बैंड में पूरी तरह से पारदर्शी रंग के हीरे एम्बेड करने के लिए यह बर्बादी है।
    • सफेद सोने यह सोने और अन्य धातुओं का एक मिश्र धातु है जो एक रंग को सफेद रंग की ओर ले जाता है और एक सामग्री के साथ लेपित है (रोडियाम सबसे आम है) जो इसे चमकदार और चांदी के रूप में पेश करता है। यह कोटिंग बाहर निकलेगी, लेकिन अगर आप पहले से पूछें तो कुछ जौहरी समय-समय पर अपने छल्ले की जगह ले जाएंगे
    • प्लैटिनम यह कठिन है, टिकाऊ होता है और इसमें स्वाभाविक रूप से चांदी का रंग होता है, लेकिन समय के साथ और इसे पहनना अधिक अपारदर्शी हो जाएगा।
    • चांदी यह कम आम है लेकिन कम खर्चीला भी है। अधिक प्रतिरोधी और चमकदार सामग्री प्राप्त करने के लिए आमतौर पर, यह किसी अन्य धातु से जुड़ा हुआ है।
  • इमेज शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 6
    2
    रिंग बैंड के लिए सही शैली चुनें, जो मूल और विचित्र या सरल और पारंपरिक है। जब आपने धातु को चुना है, तो आपके पास बैंड को अनुकूलित करने के लिए कई संभावनाएं हैं। आम तौर पर, आप के लिए उपलब्ध विकल्प बहुत होंगे: शास्त्रीय और नो-फ्रिम्स बैंड से मुड़, गड़बड़ी या अन्य अनूठे डिजाइनों के लिए।
  • क्या आप बैंड को अन्य जवाहरात या सिर्फ धातु के मोती रखना चाहते हैं?
  • क्या आप बैंड को मोटी होना चाहते हैं और अधिक कीमती पत्थरों वाले हैं या पतले हैं?
  • इमेज शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 7
    3
    इस पर विचार करें मुहर, या वह जगह जहां कीमती पत्थर डाली जाएगी। सेटिंग इंगित या अदृश्य हो सकती है एक फ्रेम, या कम से कम छह अंक पत्थर के लिए तेजी से पकड़ करने के लिए के साथ एक फलक के साथ, यह एक अंगूठी अभ्यास के दौरान पहना जा करने के लिए के लिए सुरक्षित है, लेकिन कुछ महिलाओं कि पत्थर पूर्ण दृश्य में है और धातु से नहीं छिप जाना चाहिए पसंद करते हैं।
  • इमेज शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 8
    4
    सही आकार चुनें। सही सगाई की अंगूठी को खोजने के लिए बैंड के सही आकार पर निर्णय करना एक महत्वपूर्ण पहलू है। आप अपनी उंगलियों के परिधि को पता लगा सकते हैं कि वह सबसे अधिक बार रिंग करता है और इसे सुनार में ले जाता है, बशर्ते वह सूचना नहीं देता "चोरी"। यदि आप घर से अंगूठी नहीं ले सकते हैं, तो निम्न सलाह आज़माएं
  • कागज के एक टुकड़े पर अंगूठी के आंतरिक परिधि को ट्रेस करें, फिर आयाम के लिए उस संदर्भ का उपयोग करें।
  • अंगूठी को एक उंगली पर रखो, फिर एक कलम के साथ उस बिंदु को चिह्नित करें जहां आप इसे अब स्लाइड नहीं कर सकते।
  • विधि 3

    एक गुणवत्ता डायमंड रिंग चुनें
    इमेज शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 9
    1
    हीरे जानने के लिए जानें. सगाई के छल्ले के लिए हीरे सबसे पारंपरिक पसंद हैं क्योंकि वे टिकाऊ होते हैं और हर चीज के साथ जाते हैं इस कीमती पत्थर से बचें, अगर आप सुनिश्चित करें कि आपकी प्रेमिका दूसरे को पसंद करती है या वह विशेष रूप से हीरों को घृणा करती है एक हीरे का चयन करने के लिए, आपको 4 सी (एंग्लो-सैक्सन आदत के अनुसार) पर विचार करना होगा।
    • कट (कट)
    • कैरट
    • रंग
    • स्पष्टता (पवित्रता)
  • इमेज शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 10
    2
    हीरा के लिए सही कट या आकार चुनें एक हीरे में कटौती के विभिन्न तरीके हैं और वे पत्थर की चमक का निर्धारण करते हैं। कटौती जो सबसे अधिक चमक पैदा करता है वह है "दौर" (या "उज्ज्वल"), जबकि कटौती "उज्ज्वल और "राजकुमारी" वे खामियों को छुपाने के लिए उपयुक्त हैं कटौती भी कर रहे हैं "वर्ग", "पन्ना", "नाशपाती", "marquise", "तकिया", "Asscher" और दिल में अंडाकार आकार बड़े पत्थरों के लिए अधिक उपयुक्त होते हैं, क्योंकि वे गोल कटौती से बड़े लगते हैं। एक उच्च गुणवत्ता का कटौती वजन की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण है, उच्चतम शुद्धता या रंग की पारदर्शिता: एक हीरे, एक परावर्तक की तरह, उस दिशा में प्रकाश को प्रतिबिंबित करता है जिसमें पत्थर में प्रवेश किया गया है, जिसमें थोड़ा अलग है।
  • डायमंड का चयन करने के लिए एएसईटी या आइडियास्कोप छवियों जैसे उद्देश्य डेटा पर निर्भर होना महत्वपूर्ण है। आपका सुनार उन्हें आपूर्ति करने में सक्षम होना चाहिए। यह सलाह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप इंटरनेट पर सगाई की अंगूठी खरीद रहे हैं।



  • इमेज शीर्षक एक सगाई की अंगूठी चुनिए चरण 11
    3
    मैं का उपयोग करें "कैरट" एक हीरे के वजन या समग्र आकार को निर्धारित करने के लिए कैरेट हीरे के वजन के माप की इकाई हैं और उनके आकार की नहीं। वे 100 में विभाजित हैं "अंक"व्यवहार में, एक कैरेट के प्रतिशत का एक उपाय उदाहरण के लिए, एक डायमंड जिसका 75 अंक है, का वजन 75% या 0.75 कैरेट का होता है। एक उच्च कैरेट संख्या एक बड़ा और अधिक महंगा हीरा इंगित करता है।
  • इमेज शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 12
    4
    निर्णय लें कि क्या आप पारदर्शी या रंग का हीरा पसंद करते हैं हीरों के रंग बहुत भिन्न होते हैं और लगभग सभी लोग सगाई के छल्ले में सफेद पत्थरों को पसंद करते हैं। ग्रेडेशन से डी (पारदर्शी और दुर्लभ) और अच्छी गुणवत्ता हीरे के लगभग सभी जब पत्थर एम्बेडेड रहे हैं, हालांकि, यह लगभग असंभव है एफ और एच में सक्षम रहे हैं रवाना एक ग्रेड मैं से एक हीरे की ग्रेड डी भेद करने के लिए
  • सामान्य तौर पर, एच से कम के हीरे से बचें, क्योंकि उनके पास एक स्पष्ट पीला रंग है।
  • इमेज शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 13
    5
    हीरे की शुद्धता पर ध्यान दें हीरे प्राकृतिक पत्थरों हैं, इसलिए लगभग सभी में खामियां हैं वे के रूप में जाना जाता है "समावेशन" और लाखों साल पहले, बहुमूल्य पत्थर के गठन के समय मौजूद क्षणिक अशुद्धियों से उत्पन्न होते हैं। खामियों की संख्या कम, हीरे की पवित्रता अधिक होती है, जो अधिक प्रकाश को दर्शाएगी और अधिक होगी "चमचमाते"। स्वाभाविक रूप से, एक शुद्ध पत्थर अधिक कीमती है। आंतरिक दोषों या सतही खामियों से मुक्त परिपूर्ण हीरे, बहुत मुश्किल हैं क्योंकि वे बहुत दुर्लभ हैं।
  • शुद्धता की डिग्री के लिए इस्तेमाल किया पैमाने एफ से,, VVS1 और VVS2 को समावेशन लगभग अगोचर के साथ पत्थर के लिए, VS1 और VS2 के लिए बहुत छोटे inclusions, SI1 और SI2 छोटे समावेशन और I1, I2 और I3 के लिए के लिए के लिए पर्वतमाला सही हीरे के लिए अपूर्ण हीरे
  • उनकी पवित्रता का न्याय करने के लिए हीरे को 10 गुना बढ़ा दिया जाता है, इसलिए नग्न आंखों के साथ छोटी छोटी खामियां बहुत मुश्किल लगती हैं। इसका मतलब यह है कि आप तंग बजट पर भी हीरे खरीद सकते हैं। यदि आप एक आवर्धक ग्लास का उपयोग किए बिना किसी बहुमूल्य पत्थर में संकेत देख सकते हैं, तो खरीदने से पहले ध्यान से विचार करें।
  • इमेज शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 14
    6
    अंगूठी के व्यावहारिक पक्ष को मत भूलना। यदि आपकी प्रेमिका सड़क पर प्यार करती है, तो उसे अपने निरंतर गतिविधियों के पहनने और आँसू का सामना करने में सक्षम समझें। बैंड पर कीमती पत्थर की स्थिति में जितना अधिक होगा, उतना ही अधिक संभावना है कि इसे कपड़े, उपकरण, बाल, आदि में उलझा दिया जाएगा, और यह कि अंगूठी से निकल जा सकता है। अगर आपकी प्रेमिका सक्रिय है, या उच्च मॉडल के साथ एक मॉडल को कम सेटिंग के साथ एक गहना चुनें, यदि वह फैशन या ग्लैमर के लिए अधिक ध्यान दे
  • विधि 4

    रिंग खरीदें
    इमेज शीर्षक से एक सगाई की अंगूठी चुनिए चरण 15
    1
    अपने बजट को अग्रिम रूप से स्थापित करें परंपरा यह है कि आदमी को सगाई की अंगूठी के लिए दो महीने का वेतन खर्च करना पड़ता है, लेकिन यह एक मूर्खतापूर्ण और निराधार कस्टम है आपको सबसे अच्छी रिंग खरीदनी चाहिए जो आपको कर्ज के बिना खर्च कर सकती है, पहले से बजट तय कर सकता है और वहां से आगे बढ़ें। रिंग की गुणवत्ता का त्याग किए बिना पैसे बचाने के कुछ तरीके हैं:
    • यह सबसे सामान्य कैरेट के आकार के ठीक नीचे रहता है, जैसे कि 1 या 2 कैरेट एक 1.9 कैरेट का पत्थर 2 कार से काफी अलग नहीं है, लेकिन यह आपको कीमत पर 20% तक बचा सकता है।
    • उन बड़े-छोटे पत्थरों की तलाश करें जो अपने वास्तविक आकार से बड़े लगते हैं।
    • नए लोगों को खरीदने के बजाय पत्थरों और रिंगों पर विचार करें: यह एक ऐसा समाधान है जो आपके उपहार के विशिष्टता और चरित्र को दे सकता है, साथ ही साथ कम महंगी भी हो सकता है
  • इमेज शीर्षक एक सगाई की अंगूठी का चयन करें चरण 16
    2
    एक अच्छा सुनार चुनें, ऑनलाइन स्टोर पर विचार करें। अभ्यास के लिए देखो जो आपको सहज महसूस करता है, जहां कर्मचारी सुखद होते हैं और आपकी सहायता करने के लिए तैयार होते हैं। यदि आप कर सकते हैं, तो जांच लें कि जौहरी एक कंपनी, संघ या संगठन के साथ पंजीकृत है जो नियंत्रित करता है, प्रमाणित करता है, आदि। जौहरी .. इसके अलावा, एक ऑनलाइन जौहरी के लिए जाने से डरो मत - आप एक खुदरा स्टोर की तुलना में 100% तक बचा सकते हैं।
  • एक विश्वसनीय जौहरी के बारे में सिफारिशों के लिए पूछो दोस्तों और रिश्तेदारों को जो शादीशुदा हैं
  • यदि आप एक गहने खरीदने के लिए तैयार हैं "बंद बॉक्स", आप ऑनलाइन जौहरी पर भरोसा कर सकते हैं एक खोज इंजन पर आपके द्वारा चुने गए सेवा की प्रतिष्ठा को जांचना सुनिश्चित करें
  • इमेज शीर्षक से एक सगाई की अंगूठी चुनिए चरण 17
    3
    प्रामाणिकता के प्रमाण पत्र और अंगूठी के लिए एक गारंटी के लिए पूछें। यह पता लगाने के लिए प्रमाण पत्र बहुत उपयोगी होते हैं कि एक हीरे से कहाँ आता है। वे आम तौर पर पत्थरों के लिए केवल 1 कैरेट से अधिक वजन में उपलब्ध होते हैं। छोटे हीरे के मामले में, एक प्रमाण पत्र की कीमत बहुत बढ़ जाती है, क्योंकि आपको एक पाने के लिए कुछ सौ यूरो का भुगतान करना पड़ सकता है।
  • सबसे महंगे रिंगों के लिए, एक प्रमाण पत्र लगभग आवश्यक है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके कीमती पत्थर इसकी कीमत बरकरार रखे।
  • इमेज शीर्षक से एक सगाई की अंगूठी चुनिए चरण 18
    4
    सुनिश्चित करें कि रिंग सुरक्षित है शायद सगाई की अंगूठी सबसे महंगे गहना है जिसे आपने कभी खरीदा है और जो आपके साथी ने कभी नहीं पहना है। अपनी प्रेमिका को रिंग के बिना कुछ दिनों तक रहने से बचने के लिए, इसे ले जाने के लिए इस्तेमाल होने के बाद, अपने विवाह प्रस्ताव को बनाने से पहले मूल्यांकन और बीमा का ख्याल रखना। जाँच करें कि बीमा चोरी या नुकसान के मामलों को शामिल करता है, या सीधे जौहरी से एक पॉलिसी का अनुरोध करता है जिन्होंने आपको गहने बेच दिया था
  • टिप्स

    • यदि आप अपनी प्रेमिका को मदद के लिए बिना पूछे सगाई की अंगूठी खरीदते हैं, तो आप उसके आकार, रंग या अन्य पहलुओं से खुश नहीं रह सकते हैं ध्यान से इस विस्तार पर विचार करें, क्योंकि यह अंगूठी है कि आपका साथी अपने जीवन के बाकी हिस्सों के साथ एक साथ पहनेंगे। हालांकि, कुछ महिलाओं को निराश किया जाएगा यदि आप अपने अंगूठी तैयार किए बिना अपने शादी के प्रस्ताव बनाते हैं। यदि कोई एक्सचेंज संभव हो, तो जौहरी से पूछें, अगर आपका साथी आपको चुना गया रत्न पसंद नहीं करता है
    • क्लाैडग एक पारंपरिक आयरिश सगाई की अंगूठी है, जिसमें हीरे को जोड़ा जा सकता है। यदि आपकी प्रेमिका आयरिश मूल के है, तो यह रोमांटिक और बहुत ही उपयुक्त विकल्प है।
    • यदि आपकी भावी पत्नी की बहन या दोस्त है जिसके साथ उनका बहुत ही घनिष्ठ संबंध है, तो उससे पूछें कि आप सही सगाई की अंगूठी चुनने के साथ क्या करेंगे।
    • यदि आपने इंटरनेट से एक अंगूठी खरीदने का फैसला किया है, तो केवल राउंड-आकार वाले मॉडल खरीदें आप अन्य डिजाइनों की गलतियों को देखने में सक्षम नहीं होंगे।
    • अगर आपके साथी का अपनी मां के साथ घनिष्ठ संबंध है, तो आप उसे सलाह के लिए कह सकते हैं
    • अपने साथी को उस रिंग के बारे में पूछिए, जो वह पसंद करती हैं, लेकिन यह स्पष्ट नहीं करती कि आप उससे शादी करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "आप किस तरह के छल्ले पसंद करते हैं?"। एक वाक्य से बचें: "यदि आप मुझसे मुझसे शादी करना चाहते हैं, तो आप किस रिंग को प्राप्त करना चाहेंगे?"। आपके इरादे सभी बहुत स्पष्ट होंगे।
    • आप चीरों के साथ छल्ले, फिलीपींस के साथ, पैवी के साथ, माइक्रोप्रो और मिलिग्राम में विचार कर सकते हैं।
    • आप हीरे से रिंग के केंद्र तक एक अलग रत्न को पसंद कर सकते हैं दो हीरे के पास एक रंगीन रत्न के साथ एक अंगूठी एक सुंदर सगाई की अंगूठी हो सकती है। रूबी और नीलमणि पहनने में आसान नहीं होते हैं, जबकि पन्ना अधिक नाजुक होते हैं। यह हीरे के मुकाबले ज्यादा सस्ता है। इसके अलावा, पत्थरों की पवित्रता बहुत महत्वपूर्ण है, जैसा कि रंग की तीव्रता और उत्साह है।
    • यदि आप इंटरनेट से हीरा खरीदना चाहते हैं, तो एक गोल कटौती नहीं है, यह सुनिश्चित करें कि आप विशिष्ट पत्थर की एक छवि देख सकते हैं, उसके आकार का मूल्यांकन कर सकते हैं

    चेतावनी

    • विचार करें कि हीरे के छल्ले के मिथक के आसपास की कई परंपराएं निर्माताओं द्वारा अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए आविष्कार की गई थीं। इनमें से, देवताओं का शासन भी शामिल है "वेतन के दो महीने"।
    • यदि अंगूठी में कोई लागत नहीं है जो आप इसे अपनी जेब से बदल सकते हैं, तो जांच लें कि यह बीमा द्वारा कवर किया गया है। जब आप हजारों युरो की अंगूठी खरीदते हैं तो बीमा की लागत प्रति माह का मूल्यांकन करें
    • ऐसा मत सोचो कि सफेद सोने या पैलेडियम का प्लैटिनम जैसा गुण है
    • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा खरीदी गई अंगूठी की गारंटी है
    • पैनशॉप्स और अविश्वसनीय व्यापारियों पर ध्यान दें। हालांकि इन अभ्यासों में से कई पूरी तरह से वैध हैं, हमेशा अपनी खरीद पूरी करने से पहले व्यापक अनुसंधान करते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • रिंग आकार। अंगुली के परिधि को नियंत्रित करने के लिए एक प्लास्टिक बैंड को अधिक लागत नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com