प्लैटिनम की अंगूठी कैसे चुनें

प्लैटिनम को अक्सर "धातुओं का राजा" कहा जाता है, और इस तथ्य के लिए इसका अविश्वसनीय आकर्षण होता है कि यह दुर्लभ, शुद्ध और टिकाऊ होता है हालांकि, प्लैटिनम हमेशा समान नहीं होता है और यह इसके शिल्प उत्पादों में भी परिलक्षित होता है। यह आलेख एक उच्च गुणवत्ता वाला प्लैटिनम रिंग कैसे चुनने के बारे में कुछ उपयोगी सुझाव प्रदान करता है

कदम

एक प्लैटिनम रिंग चुनें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
प्लैटिनम की अंगूठी की शुद्धता को पहचानना सीखें सभी कीमती धातुओं की तरह, प्लैटिनम को अन्य धातुओं के साथ बाध्य करना चाहिए ताकि प्रसंस्करण के लिए आवश्यक कठोरता पा सके। एक अंगूठी जिसका मिश्र धातु में 80% प्लैटिनम होते हैं और 20% अन्य धातु निश्चित रूप से 95% प्लैटिनम के साथ एक से कम मूल्य के होते हैं।
  • एक प्लैटिनम रिंग चुनें चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    अंगूठी के अंदर ब्रांड की जांच करें अंतर्राष्ट्रीय मानकों के अनुसार प्लैटिनम के सभी ऑब्जेक्ट्स गहने के अंदर एक लिखित या "ट्रेडमार्क" लेते हैं। यदि "IridPlat", या ".90 बेनी / आईआर" लिखा है, तो अंगूठी केवल 90% शुद्धता प्रस्तुत करता है, और इसलिए 95% शुद्ध प्लैटिनम के लिए एक यौगिक के संबंध में कम लागत चाहिए। यदि चिह्न "प्लेट" या ".95 प्लेट" है तो अंगूठी को शुद्ध माना जाता है और उसे उच्च मूल्य की आवश्यकता होती है।
  • एक प्लैटिनम रिंग चुनें
    3
    अंगूठी बनाने के लिए इस्तेमाल मिश्र धातु के बारे में जानकारी के लिए जौहरी से पूछें। यदि आप शुद्ध प्लेटिनम रिंग (95% न्यूनतम) खरीद रहे हैं, तो मिश्र धातु में कोबाल्ट या रूथनियम शामिल होना चाहिए। ये मिश्र धातु प्लैटिनम अधिक कॉम्पैक्ट बनाते हैं, दर्पण की तरह चमकदार होते हैं और रोजमर्रा के उपयोग के प्रति प्रतिरोधी होते हैं। 95% से अधिक की शुद्धता के साथ कई के छल्ले एक मिश्र धातु कम खर्चीला इरिडियम से बना है, इस प्रकार, और अधिक नाजुक जा रहा है खरोंच और दैनिक उपयोग की एक वर्ष के भीतर opacizzino के जोखिम के साथ की है।
  • एक प्लैटिनम रिंग चुनें शीर्षक वाला छवि 4 चरण
    4
    अनुभवी प्लैटिनम निर्माता की तलाश करें प्लैटिनम गहने डिजाइन और उत्पादन करने के लिए आदी अति-विशेषज्ञ खोजें। इस क्षेत्र में कार्य करना बहुत जटिल है प्लैटिनम पिघल नहीं करता जब तक कि यह 1778 डिग्री सेल्सियस तक नहीं पहुंचता, सोने के विपरीत, जो केवल 1064 डिग्री सेल्सियस पर पिघलाता है उपयोग करने के लिए कई उपकरण भी हैं। कठिनाइयों को देखते हुए, कुछ ऐसे लोग हैं जो उच्च गुणवत्ता वाले गहनों के निर्माण में लगाए गए प्लैटिनम का काम करते हैं। जबकि कुछ बड़े पैमाने पर उत्पादन अपने श्रमिकों को चीन में स्थानांतरित करने के लिए लागत कम करने के लिए, कुछ मुट्ठी भर अमेरिकी या यूरोपीय पेशेवर अभी भी जीवित रहते हैं, बेहतरीन प्लैटिनम उत्पादों का उत्पादन करते हैं।
  • एक प्लैटिनम रिंग चुनें
    5
    चित्रकला, चित्रकारी, पावे और अन्य सूक्ष्मता जैसे गुणवत्ता की शिल्प कौशल देखें। आज प्लेटिनम की अंगूठी विभिन्न प्रकार के विवरणों के साथ अंतहीन किस्म के डिजाइन प्रस्तुत करती है, ताकि विभिन्न प्रकार के स्वाद को पूरा किया जा सके। इन विवरणों में चीरा शामिल है, और एक डिजाइन बनाने के लिए प्लैटिनम में गहरी कटौती। कुछ गहने निर्माता अंगूठी कास्टिंग प्रक्रिया के दौरान एक डिजाइन को शामिल करके हाथ उत्कीर्णन की नकल करना चुनते हैं। इस तरह की "प्रीफैब्रिकेटेड" उत्कीर्णन पहनना और अपनी चमक खोना होगा। इसलिए, यदि आप चाहते हैं कि गुणवत्ता गहरी और जटिल हाथ उत्कीर्णन को चुनती है, जो पीढ़ियों तक रहती है। वॉटरमार्क एक और मौलिक विशेषता है, और आर्ट डेको को संदर्भित करता है दोबारा, लागतों को बचाने के लिए, विलय के दौरान वॉटरमार्क के कई प्रीफैब नतीजा एक मोटी रबड़खान है जिसमें भव्यता और चालाकी का अभाव है। ठेठ आर्ट डेको तकनीक चाहता है कि वॉटरमार्क को हाथ से खींचा गए धागे से बनाया जाए, वेल्डेड एक टुकड़ा बनाने के लिए। सर्वोत्तम गुणवत्ता के लिए, सुनिश्चित करें कि प्लैटिनम की अंगूठी के वॉटरमार्क को हस्तनिर्मित किया गया है। प्लेटिनम की अंगूठी चुनने पर पैवी-सजाया पेज़ल एक और बहुत ही सामान्य विकल्प है। यह एक धातु रिम है, जो अक्सर छोटे हीरे के साथ सेट होते हैं जो केंद्रीय पत्थर को उजागर करते हैं - और इसे बड़ा लग सकता है एक समान आभूषण के लिए बहुत विशिष्ट कौशल की आवश्यकता होती है। पत्थरों की एक सही स्थिति सुनिश्चित करती है कि ध्यान हीरे की प्रतिभा पर पड़ता है, प्लैटिनम युक्तियों पर नहीं कि पत्थरों को लगाया जाता है। इन छोटी चीजों को ध्यान में रखते हुए आने वाले वर्षों के लिए सबसे अच्छा विकल्प सुनिश्चित करता है।



  • प्लैटिनम रिंग चुनें चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    अनन्य पारिवारिक संपत्तियों के रूप में व्यक्तिगत रिंगों पर विचार करें जो लोग अपने व्यक्तित्व को अभिव्यक्त करना चाहते हैं और एक अंगूठी चाहते हैं, जो एक दिन एक परिवार की विरासत बनें, उन्हें एक दर्जी काम करने का विकल्प चुनना चाहिए। कई बड़े गहने उत्पादक मामले व्यक्तिगत कार्य के खिलाफ हैं यदि आपको उनके प्रस्तावों के बीच में कोई भी सूट नहीं मिल पाती है, तो आपके पास बहुत अधिक कल्पना है। कस्टम रिंग्स आपको उन लोगों के साथ सहयोग करने की अनुमति देती हैं जो उन्हें डिज़ाइन करते हैं, ताकि आप जो चाहें हासिल कर सकें। ऑनलाइन टूल जैसे "अपनी अंगूठी डिज़ाइन करें" एक मज़ेदार खोज है, लेकिन गुणवत्ता से आप व्यापार के पेशेवरों पर भरोसा करके प्राप्त कर सकते हैं। एक सक्षम जौहरी से पूछें जो आपको प्रक्रिया में मार्गदर्शन कर सकता है।
  • प्लैटिनम रिंग चुनें चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    एक अंगूठी चुनें जो आपकी जीवनशैली के अनुरूप है आप एक ग्लैमरस व्यक्ति एक देखने लायक दृश्य, उत्तम और कलात्मक कौशल और केंद्र में एक बड़े पत्थर से भरा प्रयास करना चाहिए रहे हैं। अपनी प्राथमिकताएं बीच तो किलिमंजारो खोने की चढ़ाई नाजुक प्रशस्त छोड़ देता है, बजाय फ्लैट की आकृति से कोई प्लैटिनम गहने, वह है, एक है कि अपने सिर पत्थर उठाया गया है ताकि चट्टानों में दुर्घटना के लिए नहीं के लिए चयन है। या उन बड़े बैंड प्लैटिनम के छल्ले की खोज करें कि, अद्वितीय और आकर्षक engravings के अलावा, यह भी बहुत व्यावहारिक हैं। ज्यादातर महिलाएं बहुत अधिक वजन नहीं देती, यह बात यह है कि आपकी अंगूठी आपके जीवन के अनुरूप होनी चाहिए। कुछ एक जटिल पुष्प डिजाइन के साथ एक खूबसूरत अंगूठी के साथ बेहतर हो सकता है, दूसरों को और अधिक एक भी केन्द्र पत्थर और चांदी के महीन के साथ एक क्लासिक की ओर उन्मुख किया जाएगा, दूसरों तीन पत्थर की स्थापना की और चीरा के साथ लोकप्रिय डिजाइन पसंद करते हैं। हालांकि, बाद से यह एक मूल्यवान संपत्ति है कि संभावना है कई वर्षों के लिए पहना जाएगा आना बाकी है, एक आधुनिक, अत्याधुनिक मॉडल खरीदने, कुछ ही वर्षों में के बाद से एक दिनांकित रूप में होगा बचें।
  • एक प्लैटिनम रिंग चुनें चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    उस शैली को चुनें जो आपके हाथों को सबसे अच्छी तरह से उपयुक्त बनाती है। अब जब आपने अपनी जीवनशैली के आधार पर कुछ डिज़ाइन को छोड़ दिया है, तो यह पता लगाने की कोशिश करें कि आपके हाथ में सबसे अच्छा कौन है। क) अंगूठी का आकार हाथ के आनुपातिक होना चाहिए। यदि यह बड़ा और बोनी है, तो एक बहुत ही अच्छे उत्पाद का चयन न करें, जो आच्छादित होने की संभावना है। इसके बजाय, एक मोटे प्लैटिनम बॉडी के साथ बोल्डर डिज़ाइन की तलाश करें, यहां तक ​​कि एक से अधिक पहने पर विचार करें। यदि आपके पास एक मिनट का हाथ है, तो एक गहना चुनें, जो अधिक नाजुक और विवरण से भरा है। बी) केंद्रीय पत्थर के आकार के साथ पागल मत बनो। गुणवत्ता और प्लैटिनम मिश्र धातु के काम के डिजाइन, और काम की सामग्री, और बहुमूल्य पत्थरों के सेट के बजाय सोचो। ग) कई अलग अंगूठी पैटर्न की कोशिश करने के लिए सुनिश्चित करें। कुछ महिलाओं को यकीन नहीं होता है कि वे जब तक वे इसे पहनते हैं, तब तक अंगूठी की एक निश्चित शैली पसंद करते हैं। एक चचेरे भाई के लिए क्या अच्छा है शायद आपके लिए भी अच्छा नहीं है यह कपड़े खरीदने जैसा है एक अंगूठी का प्रयास करें यह जानना चाहते हैं कि आप अपनी उंगली पर अच्छी तरह से कर रहे हैं के लिए आवश्यक है और अगर यह हाथ के अनुपात में है, और आप सत्यापित कर सकते हैं कि आप गति नहीं है या यह गलत नहीं है कि, या वह शादी बैंड के बगल में नहीं ठीक है।
  • एक प्लैटिनम रिंग चुनें
    9
    अपने जौहरी से अपने मोम या चांदी की अंगूठी की प्रतिकृति के लिए पूछें। यदि आपने खुद को एक दर्जी अंगूठी देने का विकल्प चुना है, तो आप जौहरी को एक अंगूठी प्रजनन के लिए पूछ सकते हैं ताकि यह प्लैटिनम के साथ बनाया जाने से पहले आपके स्वाद को पूरा कर सकें। आज, सबसे अच्छा स्टोर अपने रिंग की एक तीन-आयामी छवि बनाने के लिए सॉफ्टवेयर (सीएडी) का उपयोग करता है। जौहरी फिर मोम मॉडल बनाता है और कारीगरों को यह बेहद परिशुद्धता के साथ खत्म करते हैं। पता लगाएँ कि क्या आपका जौहरी इस सेवा को प्रदान करता है, ताकि जब आप तैयार उत्पाद इकट्ठा करने के लिए जाते हों तो अप्रिय आश्चर्य से बचें। कुछ जौहरी प्लेटिनम बनाने से पहले मापने के लिए अंगूठी की रजत और क्यूबिक जिक्रोन मिश्र धातु संस्करण बनाते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि परिणाम पूरी तरह से ग्राहक को संतुष्ट करता है।
  • टिप्स

    • आपके लिए सही डिजाइनर ढूंढने के लिए ऑनलाइन खोज करें।
    • जब प्लेटिनम की शुद्धता 95% होती है, तो एक उज्ज्वल अंगूठी का रहस्य मिश्र धातु में होता है।
    • और एक महान परिवार विरासत में इसी निवेश - - सबसे अच्छा विकल्प है यह सुनिश्चित करें कि प्रेम की प्रतिज्ञा बनाने के लिए सगाई की अंगूठी के चुनाव में स्पष्ट विवरण पर ध्यान देना बहुत जरूरी है।

    चेतावनी

    • यदि प्लैटिनम की अंगूठी की मरम्मत की जरूरत है, तो इसे एक अनुभवी मरम्मत करने वाले के पास ले जाओ। अधिकांश जौहरी के पास इस प्रकार के गहने को सबसे अच्छा तरीके से सुधारने की क्षमता नहीं है, और आप इसे और भी अधिक बर्बाद कर सकते हैं।
    • यदि आप एक एंटीक प्लैटिनम अंगूठी खरीदने में रुचि रखते हैं, तो यह शायद अंदर "इरिड प्लैट" या ".90 प्लेट / आईआर" चिह्न को लेकर होगा। केवल पिछले 15 वर्षों में 95% शुद्ध प्लैटिनम का उपयोग फैल गया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com