कोलंबिया विश्वविद्यालय कैसे दर्ज करें

कोलंबिया विश्वविद्यालय न्यूयॉर्क में स्थित है और यह homonymous राज्य में सबसे पुराना विश्वविद्यालय है। आइवी लीग कॉलेज के रूप में इसकी स्थिति के लिए धन्यवाद, वास्तव में उपलब्ध स्थानों की तुलना में, यह प्राप्त आवेदनों की संख्या अधिक है, बहुत से अपने स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों का उपयोग करना चाहते हैं। हालांकि उनमें से कुछ अन्य की तुलना में अधिक प्रतिस्पर्धी हैं, उम्मीदवार आगे की योजना बनाकर, उच्च अंक प्राप्त करने और प्रवेश परीक्षा में अच्छे स्कोर लेने से भर्ती होने की संभावना बढ़ा सकते हैं। यहां तक ​​कि अच्छी तरह से लिखा निबंध आवेदन प्रक्रिया का अभिन्न अंग हैं। इसके अलावा, कुछ प्रोग्रामों को पाठ्यक्रम और सिफारिश के पत्र की आवश्यकता होती है। यदि आप अधिक जानना चाहते हैं, तो कोलंबिया विश्वविद्यालय तक पहुंचने के लिए यहां दिए गए कदम हैं।

कदम

कोलंबिया विश्वविद्यालय चरण 1 में प्राप्त छवि शीर्षक
1
कोलंबिया विश्वविद्यालय के स्नातकों से बात करें कॉलेज में अपनी पसंद के कार्यक्रम के संपर्क में जाओ, यह पूछने के लिए कि क्या वे आपको अपनी शैक्षणिक अनुभव की प्रकृति और कार्यक्रम के लिए तैयार किए जाने के बारे में बात करने के लिए पूर्व छात्रों की सूची दे सकते हैं।
  • कोलंबिया यूनिवर्सिटी चरण 2 में प्राप्त छवि शीर्षक
    2
    अकादमिक शक्तियां विकसित करें बर्नार्ड कॉलेज, केवल मानवतावादी अध्ययनों के लिए समर्पित महिलाओं और कोलंबिया से संबद्ध महिलाओं के लिए एक कॉलेज है - यह उन छात्रों को स्वीकार करता है जिनके पास ठोस शैक्षणिक नींव है। संस्थान अनुशंसा करता है कि विद्यार्थियों ने गणित, अंग्रेजी, विज्ञान, इतिहास और विदेशी भाषाओं जैसे विषयों के लिए उन्नत और त्वरित हाई स्कूल पाठ्यक्रमों में पंजीकरण करके कार्यक्रम के लिए तैयार किया।
  • कोलंबिया यूनिवर्सिटी चरण 3 में प्राप्त छवि शीर्षक
    3
    उच्च ग्रेड प्वाइंट औसत प्राप्त करने का प्रयास करें कोलंबिया कॉलेज और सीईएस, उच्च विद्यालय से बाहर छात्रों के लिए स्नातक संस्थानों, आमतौर पर 3.8 या GPR के उच्चतर छात्रों के साथ प्रवेश करते हैं। एक प्रवेश आवेदन में माना जाता है कि जीपीए केवल कई कारकों में से एक है, लेकिन उच्च होने से आपके होने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।
  • कोलंबिया यूनिवर्सिटी चरण 4 में प्राप्त छवि शीर्षक
    4
    प्रदान किए गए मानकीकृत परीक्षण के लिए तैयार करें अपने विशिष्ट कार्यक्रम के लिए आवश्यक परीक्षण के बारे में जानें।
  • एक स्नातक कार्यक्रम तक पहुंचने के लिए उचित परीक्षा लें। वे आपको स्नातक कार्यक्रम में प्रवेश के लिए शैक्षिक मूल्यांकन परीक्षा (एसएटी) या अमेरिकी कॉलेज परीक्षण कार्यक्रम (एटीटी) का समर्थन करने की आवश्यकता कर सकते हैं।
  • स्नातक कार्यक्रमों के लिए मानकीकृत परीक्षणों के लिए अध्ययन प्रत्येक स्नातक कार्यक्रम की अपनी स्वयं की परीक्षण आवश्यकताओं हैं कोलंबिया विश्वविद्यालय के शिक्षक कॉलेज, उदाहरण के लिए, अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के लिए ग्रेजुएट रिकॉर्ड परीक्षा (जीआरई), मिलर एनालॉगिस टेस्ट (एमएटी) या विदेशी भाषा के रूप में अंग्रेजी की परीक्षा (TOEFL) की आवश्यकता होती है।
  • मानकीकृत परीक्षण पर उच्च अंक प्राप्त करें। कोलंबिया विश्वविद्यालय की आवेदन प्रक्रिया की प्रतियोगी प्रकृति के कारण, एक उच्च मानकीकृत परीक्षा स्कोर, एक उल्लेखनीय जीपीए के साथ, प्रवेश के लिए आपके अवसरों में वृद्धि होगी। प्रवेश कार्यालय से पूछें कि अतीत में भर्ती हुए छात्रों के मानकीकृत परीक्षा के औसत क्या हैं। कार्यक्रम के आधार पर, यह जानकारी ऑनलाइन प्रदान की जा सकती है
  • कोलंबिया यूनिवर्सिटी चरण 5 में जाओ



    5
    विश्वविद्यालय के लिए आवेदन पत्र भरें।
  • कोलंबिया विश्वविद्यालय कार्यक्रम की वेबसाइट पर जाएं। ऑनलाइन आवेदन को पूरा करने या पूरा करने के लिए फ़ॉर्म डाउनलोड करें।
  • जिन स्कूलों में आपने भाग लिया, अपने जीपीए और टेस्ट स्कोर से संबंधित प्रासंगिक दस्तावेज ले लीजिए
  • आवेदन में सभी प्रश्नों का सावधानीपूर्वक उत्तर दें संभावित गलतफहमी से बचने के लिए स्पष्ट और सटीक उत्तर दें।
  • कोलंबिया यूनिवर्सिटी चरण 6 में प्राप्त छवि शीर्षक
    6
    एक निबंध लिखें
  • पत्र के निर्देशों का पालन करें आत्मकथात्मक निबंध के लिए दी गई लंबाई, विषय वस्तु और स्वरूप पर विशेष ध्यान दें।
  • अन्य लोगों को इसे भेजने से पहले अपने निबंध की समीक्षा करने के लिए कहें। आप इसे विश्वसनीय मित्रों, आपके शिक्षकों और / या आपके रिश्तेदारों से पूछ सकते हैं, जिन्होंने अपनी स्पष्टता और प्रभावशीलता पर टिप्पणी करनी चाहिए।
  • इसे भेजने से पहले निबंध को सही करें आपको एक निर्दोष पाठ भेजना होगा, व्याकरण संबंधी त्रुटियों और टाइपो से मुक्त।
  • कोलंबिया यूनिवर्सिटी चरण 7 में जाओ
    7
    सिफारिश के पत्र दर्ज करें आवेदन प्रक्रिया में आम तौर पर सिफारिशों के पत्र शामिल होते हैं, जिन्हें प्रोफेसरों, नियोक्ताओं, सामुदायिक नेताओं और अन्य लोगों से अनुरोध किया जा सकता है, जिनके पास आपके काम नैतिक, आपके संचार कौशल और अपने कौशल
  • कोलंबिया यूनिवर्सिटी चरण 8 में प्राप्त छवि शीर्षक
    8
    अगर अनुरोध किया जाता है, तो फिर से शुरू करें। स्नातक कार्यक्रमों के लिए आवेदन पत्रों को आम तौर पर आपके काम के इतिहास और अपनी उपलब्धियों पर एक खिड़की के लिए फिर से शुरू करने की आवश्यकता होती है। एक अच्छी तरह से संरचित सीवी प्रदान करें जो आपके सबसे महत्वपूर्ण मील के पत्थर को रेखांकित करता है।
  • कोलंबिया यूनिवर्सिटी चरण 9 में प्राप्त छवि शीर्षक
    9
    कार्यक्रमों की प्रक्रिया को जानने के लिए कार्यक्रम की वेबसाइट से परामर्श करें। विभिन्न कार्यक्रम प्रक्रिया की अवधि को दर्शाते हैं। उनमें से अधिकतर आप ऑनलाइन आवेदन की स्थिति की जांच कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com