कच्चे तुर्की की दुकान कैसे करें

कच्चे टर्की को ठीक से संग्रहीत नहीं किया जाता है, तो रोगाणुओं और रोगों की संभावना बहुत अधिक है कच्चे टर्की से निपटने पर गिरावट एक और चिंता का विषय है। पूरे टर्की को ताजा या जमे हुए खरीदा जा सकता है और इसे ठीक से संग्रहीत किया जाना चाहिए जब तक कि उन्हें खाना बनाने का समय न हो। कच्चे टर्की को ठीक से कैसे संरक्षित करना यह सुनिश्चित करेगा कि जो अंततः खाएंगे वे इसे अपने ताजा स्वाद का आनंद ले सकते हैं।

कदम

1
टर्की को इसकी मूल पैकेजिंग में रखें। टर्की के पैकर्स पैकेजिंग का चयन करते हैं जो बैक्टीरिया की अनुपस्थिति की गारंटी देता है और बेहतर मांस की ताजगी को संरक्षित करता है। इसे मूल पैकेज से निकालना और इसे अनपैक या छोड़ने से आवरण को अपने स्वयं के साथ निकालकर मांस को जीवाणुओं को उजागर किया जाता है और गिरावट का खतरा बढ़ जाता है। पैकेजिंग सही होना चाहिए - खरीदारी करने से पहले डीलर से जांच करें।
  • 2
    टर्की फ्रीज करें अगर आप इसे शीघ्र ही उपयोग करने की योजना नहीं बनाते हैं, तो गुणवत्ता और ताजगी को बनाए रखने का सबसे अच्छा तरीका यह बर्फ़ीली है ।
  • पूरे टर्की को फ्रीजर या फ्रीजर में रखो। फ्रीजर के लिए आदर्श तापमान 18 डिग्री सेल्सियस है। यह तापमान सुनिश्चित करता है कि टर्की पूरी तरह से जमे हुए रहता है।
  • 1 साल तक टर्की सुरक्षित रूप से फ्रीजर में रह सकता है। नए मांस के हिस्सों को फ्रीजर में नौ महीने तक संग्रहीत किया जा सकता है। ताजे कीमा बनाया हुआ तुर्की मांस फ्रीजर में 3-4 महीनों के लिए जमा किया जा सकता है। इस समय के बाद, मांस की गुणवत्ता कम हो जाएगी।
  • 3
    जब आप इसे इस्तेमाल करने के लिए तैयार हों तो फ्रिज में या ठंडे पानी में टर्की को बचाएं।टर्की को कमरे के तापमान पर पिघलने से हवा में बैक्टीरिया को मांस का पता चलता है। प्रत्येक 2 किलो / 2.5 किलो टर्की के एक दिन के लिए फ्रिज में पिघलना छोड़ दें।
  • अगर आप टर्की को ठंडे पानी में पिघलते हैं, तो इसे अपने मूल पैकेजिंग में छोड़ दें और पानी को नियमित रूप से बदलने के लिए सुनिश्चित करें कि यह ठंडा रहता है।
  • टर्की को माइक्रोवेव में भी ढक दिया जा सकता है (यदि वह प्रवेश करता है)। यदि आप इस पद्धति का उपयोग करते हैं, तो टर्की को विघटित होने के तुरंत बाद पकाया जाना चाहिए, क्योंकि माइक्रोवेव सबसे अधिक अनियमित तरीके से रद्द हो जाएगा और टर्की का हिस्सा खाना शुरू कर देगा।
  • 4
    फ्रिज में thawed टर्की को रखें। पूरी तरह से छूटे हुए पूरे टर्की फ्रिज में 1 या 2 दिनों के लिए संग्रहीत किया जा सकता है। यदि स्टोर के पूरे पैकेज में रखा जाता है, तो आप अधिकतम 5 दिनों के लिए रेफ्रिजरेटर में सुपरमार्केट में खरीदा जाने वाला एक या पैकेज के रूप में बताए गए दिनांक तक स्टोर कर सकते हैं। "भीतर खपत करने के लिए"। रेफ्रिजरेटर तापमान -4 डिग्री सेल्सियस पर होना चाहिए।
  • पैकेज से बचने वाले तरल पदार्थ एकत्र करने के लिए टर्की के नीचे एक ट्रे रखें। यह रेफ्रिजरेटर और अन्य खाद्य पदार्थों को कच्चे मांस तरल पदार्थों से कीटाणुओं के जोखिम से मुक्त और मुक्त रखेगा।
  • टर्की को रेफ्रिजरेटर के सबसे ठंडा हिस्से में रखें, जो नीचे शेल्फ पर है।



  • 5
    फ्रीजर में पूर्व-भरा टर्की रखें। इन टर्कीों को विगलन की आवश्यकता नहीं है, लेकिन इसके बजाय, पैकेज पर दिए निर्देशों के अनुसार, उन्हें फ्रिज से निकाला जा सकता है।
  • टिप्स

    • अनचेक किए गए पकाए गए टर्की को 3-4 दिनों के लिए फ्रिज में संग्रहीत किया जा सकता है, जो बर्तन में इस्तेमाल किया जाता है जो मुर्गी से बचा हुआ या सैंडविच और अन्य ठंडे मांस आधारित भोजन में होता है। ध्यान दें: हड्डी के पास मांस पहले (2-3 दिन) खराब हो जाता है, फिर मांस के मांस को हटा दें और इसे लपेटें या इसे संचित करने से पहले अच्छी तरह से पैक करें - इसे 2 दिनों से बेहतर गुणवत्ता के लिए हड्डियों से रखें।
    • कम से कम समय के लिए कच्ची टर्की रखें। यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि टर्की फ्रेशर है इसे पकाने और खरीदने के बाद जितनी जल्दी हो सके इसे खाने के लिए। टर्की को स्थानीय आपूर्तिकर्ता से बुक करना और उपयोग करने से पहले इसे लेने के लिए अक्सर सबसे अच्छा होता है। कई लोगों के लिए, पर्याप्त भंडारण स्थान की कमी से यह एक आवश्यकता बन जाता है।

    चेतावनी

    • कभी ताज़ा या जमे हुए टर्की को रिफ्रेश करें जमे हुए टर्की को तब तक जरूरी रहना चाहिए जब तक इसकी आवश्यकता न हो या डीफ़्रॉस्ट हो जाए और फिर तुरंत पकाया जाए तली हुई टर्की को फिर से जमे हुए होने से पहले पकाया जाना चाहिए। और, गुणवत्ता और सुरक्षा कारणों के लिए, स्थानीय सप्लायर से एक नया टर्की घर पर जमे नहीं होना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कच्ची टर्की
    • ट्रे
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com