कंसममी को तैयार करने के लिए

एक विशेष स्वाद और शैलियों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ एक परिष्कृत प्रकाश सूप है। कुछ लोग अब ऐसा करते हैं, क्योंकि डिश के लिए बहुत धैर्य की आवश्यकता होती है, जो आसानी से एक कैन या लिफाफे खोलने की आधुनिक सुविधा से आसानी से पीटा जा सकता है।

लेकिन सामग्री से शुरू करने के लिए खाना पकाने की कला में नए सिरे से ब्याज के साथ, कंसोम वापस प्रचलित है। सौभाग्य से, बर्फ निस्पंदन इस पुराने जमाने के व्यंजनों को एक छोटे से काम करता है और आप पाएंगे कि का स्वाद वास्तविकता से भी तुलनीय नहीं है, जिसे आप आसानी से घर पर कर सकते हैं।

सामग्री

`भाग: यह सामग्री से शुरू होने वाले चारों के लिए एक बुनियादी सामग्री है

  • 1 लीटर साफ़ शोरबा। आम तौर पर चिकन या बीफ़ सबसे अधिक उपयोग किया जाता है
  • 1 अतिरिक्त गाजर, प्याज और अजवाइन का डंठल, छोटे टुकड़ों में
  • 2 काली मिर्च, 1 लौंग
  • 2 टमाटर, बिना छील और बीज, कटा हुआ
  • (लगभग 50 ग्राम प्रत्येक), अजमोद और अन्य जड़ी बूटी, परिभाषित आकार में विशेष रूप से सूक्ष्म erbe- रोटी कट और टोस्ट, आदि सब्जियों जैसे गाजर, प्याज, तोरी, मशरूम, शलजम या स्वीडन देश का निवासी गोभी के रूप में कटौती अच्छी तरह से परिभाषित स्ट्रिप्स: वैकल्पिक आकृति ।

कदम

मेक अ बेसिक कंसमोरी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
यह आलेख कन्स्टोम उत्पादन को तेजी से बनाने के तरीकों पर केंद्रित है उदाहरण के लिए, इस धीमी कुकर या प्रेशर कुकर और बर्फ के निषेचन के चरणों में, इस निर्बाध डिश को बहुत कम मुश्किल बनाने के लिए कदम शामिल हैं
  • मेक अ बेसिक कंसमोरी चरण 2 नामक छवि
    2
    कई रसोइए सूप को यथासंभव स्पष्ट बनाने का प्रयास करते हैं। इस उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए कई जटिल तरीके हैं, जिसे आप किसी बिंदु पर प्रयास करना चाह सकते हैं। इसे पूरी तरह से स्पष्ट करने से यह एक क्लासिक एपेटाइज़र, स्वादिष्ट और बहुत प्रभावशाली बना देता है, और यह अनुभव के लिए इसे करने के योग्य है।
  • भाग 1

    स्टॉक तैयार करें
    एक मूल कंसोमा चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    तय करें कि आप खुद को शोरबा तैयार करना चाहते हैं या पहले से ही बनाई गई एक का उपयोग करना चाहते हैं यह नुस्खा आसानी से 1 या 2 दिनों में होममेड के लिए बनाया जा सकता है। अगले चरण में सामग्री से स्टॉक बनाने के लिए नुस्खा का एक लिंक होता है।
    • यदि आप टेट्रा-पैक पैक से तैयार किए गए तरल शोरबा का उपयोग कर सकते हैं या कोई भी कर सकता है, तो अगले चरण को छोड़ दें और अपने स्टॉक को गर्म करने के बाद चरण 8 पर जाएं। किसी भी मामले में, यह हमेशा हाथ और बनाये जाने वाले सामान के रूप में स्पष्ट और स्वादिष्ट नहीं होता है, जब तक कि आप एक ब्रांड के रूप में रिपोर्ट करने के लिए गुणवत्ता के रूप में रिपोर्ट नहीं करते। खाना पकाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला व्यक्ति हमेशा पैक किए गए शोरबा की खोज करेगा, इसलिए सावधान रहें कि आप इसका उपयोग क्यों करते हैं।
  • एक बेसिक कंसमोरी चरण 4 को शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने नुस्खा के अनुसार समुद्र, चिकन या बीफ़ शोरबा बनाएं या पढ़ें यह.

    यदि आप एक मांस शोरबा करते हैं, उपास्थि का एक छोटा `के साथ हड्डियों से आप रखने के लिए और सूप में उपयोग के लिए अतिरिक्त पिंडली मांस (प्रति लीटर) के बारे में 500 ग्राम खरीदने के लिए अपने कसाई पूछना - दोनों ही कसाई के लिए लिया जा सकता है । हड्डियों के अनुसार शिन मांस को भुनाएं विधि क्योंकि यह समृद्धि और स्वाद के लिए कुछ जोड़ देगा

    अब आप एक शोरबा बनाते हैं, भाप की तरह अधिक नमी वाष्पीकरण करते हैं, एक अमीर सूप छोड़ते हैं। समझौता यह है कि सूप की सुगंध इसकी स्वाद है और अक्सर भाप से खो जाती है, जबकि जड़ी-बूटियों और मसाले कड़वा या खराब स्वाद छोड़ देते हैं। रिवाज़ ब्रोस्ट्स द्वारा परंपरा के साथ एक लंबे समय तक पकाया जाता है, स्वाद को फिर से जीवंत करने के लिए स्वाद के साथ पेश किया गया था, लेकिन यह सटीक परिणाम से भी कम समय के साथ एक थकाऊ ऑपरेशन था। हल्का शोरबा एक लंबे समय तक कम पकाया जाता था और इसे अधिक नाज़ुक स्वाद मिला था और फिर भी उन्हें परिष्कृत या नाजुक चखने वाली प्रतियोगिता में स्वीकार कर लिया गया था। अतीत में, आज की तरह, समाधान कम समय के लिए पकाना था, लेकिन स्वाद का अधिकतम एकाग्रता देने के लिए अधिक भुना हुआ अंगुली जोड़ने के लिए।

    जड़ी-बूटियों के लिए आप उपयोग करते हैं गार्नी गुलदस्ता तैयार करें शोरबा के नुस्खे से उन्हें अजमोद, बे पत्तियों और अजवायन के फूल (यदि वे पहले से ही इसमें नहीं होते हैं) रखना चाहिए।
  • मेक अ बेसिक कंसमोरी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    3
    अतिरिक्त सब्जियां (वैकल्पिक वाले नहीं), मसालों और टमाटर को गर्म शोरबा में जोड़ें और उन्हें एक घंटे के लिए पनपने दें (जैसे कि आप चाय बनाते हैं)। शोरबा गर्म रखें लेकिन उबलते बिंदु से नीचे। बीएएसएस पर एक धीमी कुकर सेट समय और काम को बचाने का एक शानदार तरीका है। यह एक consommé के लिए शोरबा उबाल बचने के लिए, यह सिर्फ सीमा से नीचे रखने के लिए, अधिमानतः चारों ओर 80 डिग्री C.Le प्रेशर कुकर, एक पारंपरिक consommé बनाने के लिए आदर्श नहीं हैं कि फोड़ा तेजी से दिया जाता है और सब्जियों को एक बनाने टुकड़े बनाने के लिए महत्वपूर्ण है टर्बिड मैश किसी भी मामले में, आप उन्हें का उपयोग कर और बर्फ निस्पंदन नीचे वर्णित के लिए सीधे कूद बहुत समय बचा सकते हैं, आप अभी भी एक सभ्य उत्पाद होगा। एक सामान्य स्टोव पर खाना पकाने के दौरान गर्मी विसारक बहुत उपयोगी होता है अन्य विकल्प है कि एक हीट स्प्रेडर दोहराने या स्थान पर इस्तेमाल कर सकते हैं शामिल हैं: 1. एक wok- 2. के लिए समर्थन पर शोरबा के बर्तन रखो एक बैन में सामग्री छोड़ दो marie या एक जल स्नान में जाने के लिए कर रहे हैं आसव। यह कुछ हद तक पुरानी पद्धति वाली विधि है, क्योंकि यह वह शब्द है जहां से शब्द आता है बीफ़ चाय.
  • मेक अ बेसिक कंसमोरी चरण 6 नामक छवि
    4
    स्टोव या धीमी कुकर पर खाना पकाने पर जितना संभव हो उतना शोरबा को जटा दें। मिक्सिंग फ्लेवर्स के विकास के पक्ष में है, लेकिन यह इसे बादल छाए रह सकता है। आप इसे मिश्रण से बच सकते हैं यदि सब अगले कदम आसान हो जाएगा, क्योंकि यह परेशान या तोड़ने शोरबा सामग्री के बिना brodo.Se में अधिक और कम तलछट कणों के गठन मिश्रण करना चाहते हैं अनुमति देता है, तरल में धीरे एक whisk गेंद का उपयोग। स्टॉक को जितना संभव हो उतना स्पष्ट है यह सुनिश्चित करने के लिए उबलते से बचें।
  • भाग 2

    स्टॉक समाप्त करें
    मेक ए बेसिक कंसमोरी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    नीचे स्टॉक पाया या ठंडा बर्फ की वैकल्पिक विधि के लिए कूदने के लिए स्टॉक को चलो। यहां तक ​​कि फ्रिज में स्टॉक डालना ठीक है, लेकिन सुनिश्चित करें कि फ्रिज में अन्य चीजों पर इसका कोई असर नहीं है, जिसे मिठाई की तरह ठंडा रखा जाना चाहिए, एक मांस का शोरबा हमेशा दूर रखा जाना चाहिए। जब तक सतह स्पष्ट नहीं हो जाती है, तब तक स्टॉक ठंडा होने और सामग्रियों को व्यवस्थित करने की अनुमति दें। यदि आप मिश्रण में बर्तन में तलछट को परेशान नहीं करते हैं, तो आपको लंबा इंतजार नहीं करना पड़ता है। जब यह कमरे के तापमान या ठंडा होने पर, तलछट को परेशान किए बिना एक साफ कैरफ़ी या पॉट में एक लडल के साथ धीरे धीरे स्पष्ट तरल को स्थानांतरित करें। जब तक सभी वसा ठोस ढेर में बसे नहीं हो जाता है तब तक कूल करो Decanting प्रक्रिया जल्दी मत करो - शायद यह आसान करने के लिए एक समय में यह थोड़ा करने के लिए, शोरबा के मूल बर्तन छोड़ने के लिए और भी अधिक बसने के लिए आसान होगा। यथासंभव अधिक वसा निकालें यदि आप एक बड़ी गांठ में सभी वसा को हटा सकते हैं, तो आप भाग्यशाली हैं क्योंकि यह एक समय में एक चम्मच के साथ थोड़ी देर तक खींच कर समय बर्बाद कर रहा है। जितना संभव हो उतना मोटी निकालने के लिए यह वांछनीय है, ताकि सूप का सेवन करने पर मुंह का स्वाद साफ हो जाए। शोरबा एक निर्बाध जिलेटिन (मांस और हड्डियों में जिलेटिन प्रोटीन के कारण) बन सकता है यह सब पहले से पहले किया जा सकता है और दूसरे भोजन की तैयारी करते समय शोरबा पृष्ठभूमि में चुपचाप बना सकता है। धीमी कुकर का उपयोग करना बहुत सुविधाजनक है अगर सही ढंग से किया जाता है, तो यह एक हल्का और अमीर रंग होगा। अन्यथा, यह अभी भी एक शानदार स्वाद होगा क्योंकि यह है, लेकिन आप अभी भी बर्फ निस्पंदन विधि का उपयोग कर सकते हैं।

    भाग 3

    बर्फ निस्पंदन


    इमेज शीर्षक से एक बेसिक कंसमोरी चरण 8
    1
    स्टॉक को एक बड़े, कम और बंद फ्रीजर कंटेनर या ट्रे में रखें ताकि बर्फ के क्यूब्स को अच्छी ढक्कन के साथ बनाया जा सके। बर्तन में शोरबा अवशेषों को छोड़ने की कोशिश करें- हालांकि, वे कंटेनर में जाने की समस्या नहीं है। उन्हें मजबूती तक स्थिर कर दें ढक्कन का उद्देश्य जमे हुए शोरबा के अंदर स्वाद रखने के लिए और यह भी सुनिश्चित करने के लिए कि यह स्वाद नहीं लेता है या नजदीकी भोजन (जैसे कि आइसक्रीम) को स्वाद देता है।
  • मेक अ बेसिक कंसमोरी चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक छिद्रित ट्रे, एक फ्लैट बेस या एक छलनी के साथ एक झरनी जैसे तरल पदार्थ निकालने के लिए एक उपकरण में एक चीज़क्लोथ या स्वच्छ और ठीक कपड़े रखो। यह आदर्श होगा यदि कंटेनर जिसमें आप शोरबा को जमे हुए हैं तो छलनी या छिद्रित ट्रे में पूरी तरह से सपाट होने का सही आकार था। इस छिद्रित ट्रे को एक और कंटेनर पर रखो। छलनी या ट्रे के नीचे का कंटेनर व्यापक होना चाहिए और लीक के बिना द्रव को इकट्ठा करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • मेक अ बेसिक कंसमोरी चरण 10 नामक छवि
    3
    अपने मूल कंटेनर से जमे हुए स्टॉक क्यूब्स निकालें और उन्हें नाली ट्रे में रखें या धुंध या छलनी के साथ। फिल्म के साथ इसे कवर करें और इसे एक तरफ रख दें, अधिमानतः फ्रिज में एक रात के लिए यदि आपके पास समय है। ब्लॉकों को पिघलने की अनुमति दें और शोरबा धुंध के माध्यम से फिल्टर करेगी, जिससे बर्फ और कणों को छोड़ दिया जाएगा जो कपड़े में ढेर हो जाएंगे। एक अमीर शोरबा के लिए, सफेद बर्फ का एक बड़ा हिस्सा छोड़ दें (कच्चे बर्फ के क्रिस्टल जो हमें पिघल करने के लिए और अधिक डालते हैं) बल्कि यह स्टॉक को पतला करने की अनुमति नहीं देता है। सफेद बर्फ में थोड़ा स्वाद है यह विधि बहुत आधुनिक है लेकिन परिणामस्वरूप एक उत्कृष्ट स्पष्ट तरल पदार्थ होता है। शायद आप पहले से ही इस वैज्ञानिक चाल की कोशिश कर रहे हैं यदि आप कभी भी एक चिड़चिड़ाहट खा चुके हैं और जब इसे नरम करना शुरू होता है, मीठा सिरप चूसो, स्वाद बिना बर्फ छोड़कर। आप एक तेजी से केंद्रित सिरप के लिए प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं। आप एक त्वरित और स्वादिष्ट स्नैक के लिए उबलते हुए पानी में जोड़ने के लिए, या एक बीमार व्यक्ति के लिए जो ठोस भोजन नहीं खा सकते हैं, के लिए क्यूब्स को लंबी अवधि की आपूर्ति के रूप में फ्रीज कर सकते हैं। आप इसे गर्म पानी और जेली के साथ मेहमानों के कटोरे में पिघल कर सकते हैं।
  • मेक ए बेसिक कंसमोरी चरण 11 नामक छवि
    4
    धीरे से स्टॉक को गर्म करने के लिए इसे सेवा। यह पद्धति बहुत समय और काम बचाता है- पिघलकर इसे छोड़कर अलग-अलग छोड़ देता है, परंपरागत शुद्धवादियों का मानना ​​है कि एक अमीर पारंपरिक कंसोल बेहतर उत्पाद है।
  • भाग 4

    कन्फ्यूम परोसें
    मेक अ बेसिक कंसमोएर चरण 12 नामक छवि
    1
    स्टॉक को बहुत धीरे धीरे गरम करने के लिए इसे (उबलते बिना) गर्म करें और इसे मसाला के लिए स्वाद दें यह दुर्लभ है लेकिन कुछ नमक की सेवा कर सकता है, हालांकि मिर्च को जोड़ने से यह ढेर हो जाएगा, यही कारण है कि इससे पहले कि मिर्च के अतिरिक्त दो अनाज को जोड़ दिया गया है। सेवा करने से पहले, साइड डिश आयोजित करें। सब्जियों को जितनी अच्छी तरह आप कर सकते हैं, कट कर या मशीन का इस्तेमाल कर सकते हैं, फिर इसे उबालें, या धीरे से जब तक यह नरम नहीं हो जाता। पहले से पैक किए गए ब्रोथ बेची जाने से पहले ही मसालेदार होते हैं और उन्हें कुछ जोड़ों की ज़रूरत होती है, भले ही कुछ जड़ी बूटियों और नींबू उन्हें बीमार बनाते हैं कंसर्ट या शैम्पेन के साथ एपीरिटिफ़ के लिए शॉट ग्लास के रूप में कंटेनर की एक विस्तृत श्रृंखला है, या अधिक औपचारिक लालित्य के लिए ब्रांडी कप या शुद्ध सफेद रंग का एक कटोरा जिसे प्रकाश एक पारंपरिक स्पर्श के लिए परिलक्षित होता है अपने काम के फल का आनंद लेने से पहले व्यंजनों को गर्म करने से पहले और आखिरी मिनट में दूसरी तरफ व्यंजन जोड़ें। आप ठंडे बर्फ-क्रीम की तरह जेली या अगर का उपयोग कर गर्म तापमान के साथ जेली की सेवा भी कर सकते हैं। साइड डिश को ठंडे पानी में डालना चाहिए जब तक कि वे कुरकुरा न हों, और / या कुछ ताजा सलाद जड़ी बूटियों (जैसे चेविले, टकसाल, chives या अन्य नरम पत्ते) या नींबू का एक टुकड़ा कटौती।
  • मेक अ बेसिक कंसोमियल फाइनल शीर्षक वाली छवि
    2
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • शोरबा बनाने के दौरान यदि आप इसे ध्यान में रखते हैं तो सूप को काफी सरल नुस्खा बना देता है, इसे बनाने में केवल एक लंबा समय लगता है, यही कारण है कि पृष्ठभूमि में इसे धीरे-धीरे खाना बनाना बेहतर होता है जितना अधिक आप डिश के बारे में चिंतित हैं, उतना ही मुश्किल लगता होगा।
    • ट्रिविया: सूप को यथासंभव स्पष्ट रखने के लिए, कुछ परंपरागत व्यंजनों आगे बढ़ते हैं और कणों को और भी आगे फ़िल्टर करने के लिए शोरबा में शामिल पीटा अंडे का सफेद इस्तेमाल करते हैं। अंडे का सफेद ठंडे शोरबा में पीटा जाता है जो तब गर्म होता है। सफेद घोंसले के रूप में, यह कणों को कैप्चर करता है और सतह को निकालता है और निकाला जा सकता है। यदि आप इसे करना चाहते हैं, प्रति लीटर 3 अंडे का सफेद इस्तेमाल करें और अंडे 10 मिनट (उबलते बिना) के लिए गर्म पानी में रहें, फिर शोरबा को स्किम्ड और फ़िल्टर करें। यह लाभ स्पष्ट सूप है, लेकिन अंडे का सफेद और अंडे के स्वाद से चले गए स्वाद के नुकसान की कल्पना करें।

    चेतावनी

    • शोरबा को उबलने से बचें, सबसे आसान तरीका गर्मी विसारक या कम से कम कुकर के न्यूनतम गैस का इस्तेमाल करना है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्टॉक से पॉट या एक बड़े
    • फ्राइंग पैन (यदि आप बीफ़ कंसोम बनाते हैं)
    • काटकर बोर्ड और चाकू काटना
    • वजनी उपकरण
    • एक बड़ा कटोरा, कढ़ाई और चीज़क्लेथ या स्वच्छ डिशलॉथ
    • गुब्बारा सचेतक
    • कटलरी सेवा करने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com