कैसे एक बेक्ड हाम पकाना

बेक किए गए हैम को क्रिसमस या ईस्टर जैसी छुट्टियों के दौरान कई विशेष लंच का मुख्य कोर्स माना जाता है - यह एक सरल लेकिन स्वादिष्ट पकवान है, जो भी शुरुआती एक कम समय में पकाना सीख सकता है। सटीक प्रक्रिया मांस के प्रकार (ताजा या संरक्षित) के आधार पर या यह तथ्य है कि यह सटीक किया गया है - हालांकि, जिस प्रकार के हैम का आप उपयोग करना चाहते हैं, उसके आधार पर, यह विधि मूल रूप से मूल है। आप विभिन्न प्रकार के ग्लेज़ के साथ प्रयोग करके स्वाद को भी भिन्न कर सकते हैं, जिनमें से कई इस आलेख में वर्णित हैं।

कदम

भाग 1

हैम तैयार करें
बैक ए हैम चरण 1 नामक छवि
1
हैम का प्रकार चुनें किराने की दुकानों में उपलब्ध अधिकांश लोग पहले से आंशिक रूप से या पूरी तरह से पकाया जाता है, जिसका मतलब है कि आपको इसे कुचलने से पहले ही गर्मी करना पड़ता है। हकीकत में, यह है आप एक कच्ची सूअर का मांस लेग खरीद सकते हैं, लेकिन यह इतना आम नहीं है प्रीकुकैड हैम बहुत समय बचाता है, कुछ उत्पादक पहले से ही कटे हुए को बेचते हैं और पैकेज में शामिल टुकड़े के टुकड़े के साथ।
  • पोर्क एक बहुत खतरनाक मांस होता है जब इसे ज्यादा पकाया नहीं जाता है, बीफ़ के मुकाबले ज्यादा खतरनाक होता है, कुत्ते के मुकाबले पूरी तरह से पकाया जा सकता है। पूर्व-कटा हुआ मांस के किसी भी प्रकार के जोखिम को वहन करती है जो सतह पर रोगजनन अंदर पहुंच जाती है, जहां गर्मी में अधिक कठिनाई होती है। पकाया हुआ और संरक्षित वैक्यूम अर्ध रहित और लंबे समय तक रहता है - इसलिए कच्चे सूअर का मांस पैर से बचें, जब तक आप पूरी तैयारी के लिए तैयार न हों, जिसमें थर्मामीटर का इस्तेमाल होता है और इस तरह सुनिश्चित करें कि ये भी आंतरिक कोर अच्छी तरह से पकाया जाता है (आमतौर पर, 60 और 70 डिग्री सेल्सियस के बीच एक आंतरिक तापमान की सिफारिश की जाती है)। एक पहले से पकाया हुआ हैम केवल व्यक्तिगत स्वाद के अनुसार ही गरम किया जाना चाहिए (बिना अतिदेखने से बचने के लिए अतिरंजित किए)।
  • आप हड्डी या चोरी के साथ एक हैम खरीद सकते हैं। पहले थोड़ा थोड़ा स्वादिष्ट है और विशेष अवसरों के दौरान मेज पर लाने के लिए एक बहुत आकर्षक मुख्य कोर्स है। चूहे की तुलना में कटौती करना थोड़ा मुश्किल होता है, लेकिन कुछ आपूर्तिकर्ताओं ने समस्या के आसपास आने के लिए पहले से ही सफ़ील उत्पाद पेश किया है, जो सेवा करने में बहुत आसान है, हालांकि इसे खाना पकाने के दौरान थोड़ा सूख जाता है।
  • वजन के बारे में, इन दिशानिर्देशों के बाद एक हैम से प्राप्त भागों की संख्या की गणना करें: हड्डी में व्यक्ति प्रति व्यक्ति न्यूनतम 350 ग्राम मानता है, जबकि अस्थिर व्यक्ति प्रति व्यक्ति 120 ग्राम खाते में लेता है। यह अंतर इस तथ्य के कारण है कि हड्डी का टुकड़ा कम मांस प्रदान करता है
  • जिस हड्डी पर मांस का निशान रहता है, उसे सूप में सूप के लिए पुन: उपयोग किया जा सकता है और पोर्क के अवशेषों के साथ इसकी स्थिरता को समृद्ध कर सकता है - हालांकि, एक ही वजन के मांसपेशियों के टुकड़े से कम पदार्थ और मूल्य होता है।
  • एक पूर्व कटा हुआ हैम आम तौर पर एक योजना ठीक हड्डी कि पूरी लंबाई सबसे अंत परिणाम के अंत तक फैली करने के लिए सर्पिल सीधा निम्नलिखित सर्पिल उत्कीर्ण किया गया था, मांस बड़ी पतली स्लाइस समानांतर अंत अधिक में नहीं हो पाता और विस्तृत। आम तौर पर, थोड़े से काम की वैसे भी ज़रूरत होती है "अंत" चाकू के साथ यह एक बहुत सुविधाजनक समाधान है जो हैम के मूल को कई जायके और अरोमा को अवशोषित करने की अनुमति देता है- हालांकि, बाहरी भाग अक्सर सूखा हो जाता है और इसलिए अधिकांश खाना पकाने की प्रक्रिया के लिए मांस के टुकड़े लपेट करना बहुत महत्वपूर्ण है यह कहने के बाद, यह स्पष्ट करना आवश्यक है कि पेपर बाहरी सतह पर कुछ नमी को बरकरार रखता है, जो इसे सुनहरा होने से और कार्मेलाइज्ड ग्लास से रोकता है। यह अंतिम चरण में एक बहुत ही उच्च तापमान का उपयोग करता है और एक उत्कृष्ट उपस्थिति प्राप्त करने के लिए एक घने शीशे का आवरण तैयार करता है, एक परिपूर्ण स्थिरता और एक तीव्र स्वाद। अंत में, धीरे से मांस बढ़ाने से हड्डी को जल्द से जल्द आने से रोकने के लिए हेम को बढ़ाकर संभाल लें।
  • हमेशा पैकेज के लेबल को पढ़ें - निर्देश आपको समझने की अनुमति देता है कि हैम ताज़ा या संरक्षित है, चाहे वह पूर्व-पका हुआ हो या नहीं। यह डेटा आपको सबसे उपयुक्त तैयारी तकनीक चुनने में मदद करता है।
  • बैक ए हैम चरण 2 नामक छवि
    2
    हेम को रखें और defrost बैक्टीरिया प्रसार से बचने के लिए इसे सही तरीके से संग्रहित किया जाना चाहिए - आप रेफ्रिजरेटर में इसे 4 डिग्री सेल्सियस या कम तापमान पर रख सकते हैं। कमजोर मांस इन शर्तों के तहत एक सप्ताह तक रखा जाता है, जबकि हड्डी में मांस (जैसे शिन या जांघ) 14 दिनों तक रहता है। यदि आपने कच्चे हैम का विकल्प चुना है, तो आप खरीद के बाद केवल 3-5 दिनों के लिए फ्रिज में रख सकते हैं।
  • यदि आप उस तारीख को पहले खरीद रहे हैं जिसे आप इसे पकाने की योजना बना रहे हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि इसे फ्रीज करना है, यह सुनिश्चित करने के साथ कि यह वैक्यूम में अच्छी तरह से लिपटे या संग्रहीत हो। कच्चे हेम फ्रीजर में 6 महीने तक रह सकते हैं, जबकि पका हुआ हैम दो से ज्यादा नहीं कर सकता, इससे पहले कि कम तापमान अपने स्वाद और गुणवत्ता को खराब करने से पहले हो।
  • एक बार जब आप इसे defrost करने का फैसला, सही रास्ते में आगे बढ़ें। आपको कमरे के तापमान पर या रसोई शेल्फ पर मांस का टुकड़ा कभी नहीं छोड़ना चाहिए, क्योंकि बाहरी परत पहले पिघलना, बैक्टीरिया के लिए एक प्रजनन मैदान बनती जा रही है, जबकि कोर जमे हुए रहता है।
  • सही तरीके से यह पिघलना करने के लिए, आप फ्रिज में एक थाली पर डाल सकते हैं और इस प्रक्रिया को धीरे-धीरे खेलते हैं (4-7 घंटे मांस का टुकड़ा के आकार के आधार) या एक वायुरुद्ध बैग में लपेट और ठंडे पानी में डूब तेजी लाने के लिए (वजन के प्रत्येक किलो के लिए आमतौर पर एक घंटा)
  • बैक ए हैम चरण 3 नामक छवि
    3
    हैम तैयार करें
  • निकालें और दूर पैकेज फेंक अगर मांस पहले से पकाया जाता है और वैक्यूम बैग में रखा जाता है, तो खाना पकाने के दौरान या ड्रेसिंग के दौरान तैयार करने के लिए उस तरल को रखें जो आपको अंदर मिला। आवरण के बड़े हिस्से को खोलें, इसे ऊपर की तरफ बढ़ने के लिए ख्याल रखना, हैम को ऊपर उठाना, एक कंटेनर में तरल डालना और इसे फ्रिज में जमा करें चूंकि यह मांस के साथ कई दिनों तक संपर्क में रहा है, इसलिए इसे लेने से पहले खाना पकाने के तापमान पर गर्मी करना अच्छा है।
  • यदि मांस पहले से कट नहीं है, तो आप इसे (वैकल्पिक) उत्कीर्ण कर सकते हैं, लेकिन इसे पूर्व-कटा हुआ एक पर न करें, अन्यथा आप छोटे टुकड़ों के हैम को अलग करने का जोखिम उठाते हैं। वसा की तरफ ऊपर की तरफ कटिंग बोर्ड पर रखें - एक हीरा पैटर्न के बाद एक तेज चाकू के साथ कटौती करें। प्रत्येक चीरा लगभग 5-10 मिमी गहरी होनी चाहिए, प्रत्येक दूसरे से 4 सेंटीमीटर दूरी और दूसरों के समानांतर होना चाहिए।
  • आपको इसे पूरी तरह से टुकड़ा नहीं करना है, लेकिन केवल त्वचा और वसा की ऊपरी परतों को प्रभावित करने के लिए - इस तरह, जायके और शीशे का आवरण हेम में घुसना कर सकते हैं और कटौती उसी समय एक सुखद सजावट के रूप में दर्शाती है।
  • परंपरागत रूप से, मांस के स्वाद के लिए और सजावटी तत्व के रूप में प्रत्येक रंबू के केंद्र में एक लौंग लगाया जाता है - लेकिन पकवान को चखने से पहले उन्हें हटाने की याद रखना क्योंकि वे कठिन हैं और बहुत मजबूत स्वाद के साथ। यदि आपको लगता है कि उनके पास गहन सुगंध है, तो आप सूखे अंजीर के टुकड़े का उपयोग कर सकते हैं, जो एक स्वादिष्ट तरीके से हेम के अंदर कैरमिलेट करने के दौरान। आप सतह को मसालों के साथ भी छिड़क सकते हैं, याद रखें कि कुछ लौंग पर्याप्त हैं!
  • कुछ लोग खाना पकाने से पहले वसा और त्वचा की अत्यधिक परतों को खत्म करना पसंद करते हैं, लेकिन यह बिल्कुल जरूरी नहीं है - इसके अतिरिक्त, वसा, हम्, स्वादिष्ट, रसदार, सुंदर दिखता है और इसे बाहर सुखाने से रोकता है। इसलिए मांस को कवर वसा की सामान्य पतली परत को छोड़ना सबसे अच्छा है।
  • यदि वांछित है, तो अंदर की ओर बढ़ें। हैम अपने आप में पहले से ही स्वादिष्ट है, आम तौर पर नमक के साथ अनुभवी है और फिर भी affumicato- हो सकता है, उन्हें केवल सतह पर छोड़ने के बजाय अंदर मीठा और मसालेदार जायके घुसना करने के लिए अंतिम परिणाम का एक बहुत बेहतर बनाता है। सर्पिल चीरा एक सरल तरीके से ऐसा करते हैं या अचार इंजेक्षन करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन याद रखें सुअर के इस हिस्से एक मोटा सा स्थिरता, जो तरल के प्रसार को रोकता है और स्पष्ट विभिन्न काटने बनाता है कि करने के लिए अनुमति देता है।
  • यहाँ स्वाद के मांस का एक स्वादिष्ट नुस्खा है: दालचीनी के 3 ग्राम और एक कप या एक गिलास में लौंग के चूर्ण के साथ 250 मिलीलीटर शहद मिश्रण करें। माइक्रोवेव में मिश्रण चला जब तक यह बुलबुला (क्योंकि यह बहुत गर्म और चिपचिपा होता है और ustionarti सकता है सावधान रहना) स्थिरता में सुधार लाने और बढ़ाने flavors- थोड़ा सर्पिल कटौती भीतर ड्रेसिंग में मला, सभी पर हैम मोड़ करने के लिए शुरू होता है पक्षों। इस ऑपरेशन के लिए यह एक सिलिकॉन ब्रश का उपयोग करने के लिए उपयोगी है जो एक सटीक आवेदन की अनुमति देता है और सावधानीपूर्वक धोना आसान है - इस प्रक्रिया के साथ आप एक वास्तविक एक प्राप्त कर सकते हैं "शहद हैम" पके हुए! बेकिंग मिठाई तैयार करने के लिए मसाले इस तैयारी के लिए एकदम सही हैं (जातिगत खाद्य भंडार, बड़ी सुपरमार्केट या डिस्काउंट स्टोर पर अच्छे दाम मिलते हैं), साथ ही साथ बहुत खट्टा रस, अगर केंद्रित हो
  • नहीं अनानास उत्पादों का उपयोग करें जो अपने एंजाइमों को नष्ट करने से पहले अच्छी तरह से पकाया नहीं गया है, अन्यथा वे मांस गीला बनायेंगे।
  • बैक ए हैम चरण 4 नामक छवि
    4
    भुने के लिए पैन में हैम को रखें। बाद के सफाई की सुविधा के लिए और खाना पकाने के रस को इकट्ठा करने के लिए एल्यूमीनियम पन्नी के साथ उत्तरार्द्ध को कवर करें। वसा के पक्ष के साथ मांस को ऊपर रखें और इसे कवर न करें - इस तरह, फैटी टिशू पिघला देता है और हैम के किनारों के साथ बहती है, खाना पकाने के दौरान इसे नमकीन।
  • कुछ रसोइयां पैन के अंदर 120 मिलीलीटर श्वेत वाइन को जोड़ने का सुझाव देती है और मांस को स्टिकिंग से रोकने के लिए खाना पकाने से पहले - आप वैकल्पिक पानी या फलों के रस का उपयोग कर सकते हैं
  • एक और तकनीक यह सुअर को एल्यूमीनियम पन्नी के शीट के साथ लपेटकर रखता है ताकि इसे बनाए रखने के लिए और खाना पकाने वाली वाष्प बनाए रख सकें जो प्रक्रिया को गति देते हैं। एक लम्बी शीट के बीच में हैम को रखें, कटे साइड के नीचे और पैन के अंदर। एक तरह का कटोरा बनाने के लिए किनारों को रोल करें, फिर ऊपर के सिरों पर जाएं और शीट के किनारों को केंद्र में ले जाएं- यदि आवश्यक हो, तो पूरे बैग को बंद करने के लिए मांस पर एल्यूमीनियम पन्नी के एक और टुकड़े रखें। यदि आपने थर्मामीटर का उपयोग करने का फैसला किया है, तो जांच के साथ एक विशेष मांस के आसपास पन्नी लपेटो या जो ओवन में छोड़ा जा सकता है
  • भाग 2

    मेसिंग तैयार करें
    बैक ए हैम चरण 5 नामक छवि
    1
    यह देखने के लिए पैकेज की जांच करें कि क्या अंदर फ्रिस्टिंग का एक बैग है। उस मामले में, सिर्फ इसे अपने पेट पर दिए गए निर्देशों का पालन करके तैयार करें - अब आप इसे अलग कर सकते हैं
  • बैक ए हैम चरण 6 नामक छवि
    2
    एक घर का बना शीशा लगाना तैयार करें. इस मसाला के लिए अंतहीन व्यंजन हैं - जो आप चुनते हैं वह आपकी वरीयताओं पर निर्भर करता है - आप मिठाई और रसीला स्वाद या खुशबूदार और थोड़ा मसालेदार स्वाद पसंद करते हैं या नहीं! पढ़ने के साथ कार्यवाही करने के बाद, आप कुछ स्वादिष्ट टिप्स पा सकते हैं, जिसमें मुख्य सामग्री चीनी होती है, जो caramelizing द्वारा, एक अनूठा क्रस्ट में बदल जाती है। माइक्रोवेव की तरह गर्मी, आप पानी की खुराक को कम करने वाले स्वादों को मिलाकर करने की अनुमति देते हैं, जबकि थोड़ा कॉर्न सिरप या शहद अत्यधिक क्रिस्टलीकरण से बचा जाता है - यह अधिक नहीं होता है, अन्यथा मांस चिपचिपा हो जाता है। गर्मी के प्रभाव के तहत पिघलने से रोकने के लिए और हैम की दीवारों के साथ चलने से पहले मांस के साथ बाँधने के लिए समय हो गया है, मसाला के प्रत्येक 250 मिलीलीटर मकई की चटनी का एक चम्मच जोड़ें, मिक्सिंग मिश्रण को अच्छी तरह से मिलाएं ठंड और फिर इसे गर्मी के साथ एक पारदर्शी जेल बन जाते हैं।
  • सरसों और ब्राउन शुगर के साथ आलू: गन्ना चीनी और सॉस का मिश्रण शहद सरसों बराबर भागों में - सामान्य रूप से, प्रत्येक संघटक के लिए 60 मिलीलीटर की मात्रा पर्याप्त है, लेकिन खुराक हेम के आकार के आधार पर भिन्न हो सकता है
  • नाशपाती और संतरे का रस: एक मिठाई और फल मसाला के लिए प्रत्येक रस के 180 मिली जुताई।
  • गन्ना चीनी और मेपल सिरप के साथ आदी (या शहद): चीनी और मेपल सिरप को मिलाएं या शहद समान भागों में - मांस के टुकड़े के आकार के आधार पर प्रत्येक घटक के लिए 180 मिलीलीटर की मात्रा का उपयोग करें।
  • रास्पबेरी जाम शीशा लगाना: रास्पबेरी जाम के 200 ग्राम को एक साथ एक समान मिश्रण प्राप्त होने तक 120 मिलीग्राम कॉर्न सिरप के साथ मिलाएं। आप अपने स्वाद के अनुसार इस फल को दूसरे फल के साथ बदल सकते हैं: खुबानी, चेरी और संतरे सभी वैध विकल्प हैं।
  • शहद और अजवायन के फूल के साथ आदी: एक मध्यम पैन में गर्मी के ऊपर 45 ग्राम मक्खन के साथ 30 ग्राम ताजा कटा हुआ अजवायन के फूल, 60 मिलीलीटर सेब के सिरका, 60 मिलीलीटर शहद, 15 ग्राम गन्ना चीनी और 5 मिली वूस्टरशायर सॉस के साथ। जब तक मक्खन पिघल नहीं हो जाता है और शक्कर पिघलता है, तब तक लगातार हिलाओ - अंत में, गर्मी से पैन को हटा दें
  • बैक ए हैम चरण 7 नामक छवि
    3
    फ्रॉस्ट हेम चाहे आपने मसाला का चुनाव किया हो, पल के लिए तीसरे का उपयोग करें और शेष को अलग कर दें बाहरी सतह पर शीशे का आवरण फैलाने के लिए पेस्ट्री ब्रश ले लो, जिससे चीरों में घुसना हो जाता है।
  • आप हर 20 मिनट उन्नत ब्रश के साथ ब्रश करके खाना पकाने के दौरान मांस को नम कर रख सकते हैं - इस तरह, आपको तैयारी के अंत तक सभी मसाला का उपयोग करना चाहिए।
  • पता है कि जिस टुकड़े में चीनी होता है, वह पहले जला शुरू हो सकता है, जो हैम पूरी तरह से पकाया जाता है। अक्सर रंगों की जांच करें - अगर यह काले या गहरे भूरे रंग की बारी शुरू हो जाता है, तो एल्यूमीनियम पन्नी के टुकड़े के साथ मांस की रक्षा करें "तंबू"।
  • वैकल्पिक रूप से, एक बैग में लिपटे मांस को पकाना और इसे केवल अंतिम चरण में चिपकाएं - सर्पिल कट के अंदर स्वाद लेना आपको एक अच्छे परिणाम प्राप्त करने की अनुमति देता है, लेकिन इस पद्धति को थोड़ा ध्यान देना चाहिए।
  • भाग 3

    हैम कुक
    बैक ए हैम चरण 8 नामक छवि
    1
    पहले से गरम ओवन अगर यह एक पारंपरिक इलेक्ट्रिक या गैस मॉडल है, तो इसे 180 डिग्री सेल्सियस के तापमान पर सेट करें - यदि यह संवहन होता है, तो थर्मोस्टेट घुंडी को 170 डिग्री सेंचुरी चिह्न में बदल दें।
    • उदाहरण के तौर पर, 135 डिग्री सेल्सियस, कम तापमान, मांस को सूखने से रोकता है, जबकि समान समय में अंदर गर्म होता है (बाहरी सतह उबलते बिंदु पर गर्मी नहीं कर सकती है ताकि गर्मी का संचालन अधिक तेज़ी से हो सके, भले ही उच्च तापमान से बाहर निकल जाए अधिक भाप से भरा होता है), लेकिन सतह के परत के कार्मैलाइज़ेशन और ब्राउनिंग की अनुमति नहीं देता है।
  • बैक ए हैम चरण 9 नामक छवि



    2
    गर्म ओवन में हैम रखो खाना पकाने का समय मांस के आकार के आकार पर निर्भर करता है और क्या यह सटीक है या नहीं इन दिशानिर्देशों का पालन करें:
  • सटीक या आंशिक रूप से सटीक हैम को प्रत्येक किलोग्राम वजन के लिए 20 मिनट के लिए ओवन में पूरी तरह से गर्म करने के लिए रखा जाना चाहिए;
  • संरक्षित लेकिन पूर्व-पकाए गए प्रत्येक किलोग्राम के लिए 40 मिनट खाना नहीं चाहिए;
  • हड्डी के साथ ताजा मांस को 40-50 मिनट प्रति किलोज के समय की आवश्यकता होती है, जबकि कम से कम एक को ओवल में प्रत्येक किलोग्राम वजन के लिए 60-70 मिनट के लिए रहना चाहिए।
  • बैक ए हैम चरण 10 नामक छवि
    3
    हर 20 मिनट में हैम को मिलाएं इसे अधिक नम और स्वादिष्ट बनाने के लिए, दरवाजा खोलो और इसे उन्नत शीशे का आवरण, साथ ही साथ पैन में डाल दिए जाने वाले खाना पकाने के रस के साथ डालें।
  • आपको वह बैग कभी नहीं खोलना चाहिए जिसमें आपने मांस को कसकर लपेट लिया है, इसलिए इसे हर बीस मिनट गीला करने के लिए आवश्यक नहीं है।
  • बैक ए हैम चरण 11 नामक छवि
    4
    आंतरिक तापमान की जांच करें सुअर का मांस पैर में एक मांस थर्मामीटर डालें जो खाना पकाने के दौरान ओवन में रह सकते हैं या प्रक्रिया के अंत में तत्काल पठन उपकरण का उपयोग कर सकते हैं। जब आप 71 डिग्री सेल्सियस के पढ़ने का पता लगाते हैं, तो हैम पकाया जाता है।
  • हड्डी के साथ मांस के आंतरिक तापमान की पुष्टि करते समय, यह सुनिश्चित करें कि साधन हड्डी को स्वयं को स्पर्श न करे, क्योंकि आपको गलत परिणाम मिलेंगे।
  • यदि आप पूरी तरह से सटीक हैम खरीदा है, तो आप इसे इनडोर तापमान तक पहुंचने से पहले ले जा सकते हैं - 43 और 49 डिग्री सेल्सियस के बीच - जब आप इसे गर्म कर रहे हैं
  • बैक ए हैम चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    यदि आप पेपर बैग में मांस को लपेटते हैं, तो यह भूरे रंग का समय है और इसे शीशा लगाना है। ओवन से पैन निकालें या जल्दी से काम करें शीर्ष पर एल्यूमीनियम आवरण खोलें और उपकरण का तापमान 230 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ाएं। जब हैम के बाहर अब गीला नहीं दिखता है - जिसे केवल कुछ मिनट लगाना चाहिए - एक ब्रश या एक चम्मच का उपयोग इसे मोटी शुगर फ्रॉस्टिंग के साथ कवर करने के लिए करें। ओवन के दरवाज़े के माध्यम से सावधानीपूर्वक जांच करें या कारमाइलाइज़ेशन प्रक्रिया का निरीक्षण करने के लिए उपकरण को खोलें - जलने वाली एक छोटी सुनहरी सतह का उपयोग करना बेहतर है।
  • बैक ए हैम चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने रस के साथ सुअर का मांस पैर को मिलाकर, इसे कवर करें और इसे आराम करो। इसे टुकड़े टुकड़े करने से पहले कम से कम 15 मिनट तक प्रतीक्षा करें और सुनिश्चित करें कि यह एल्यूमीनियम पन्नी से सुरक्षित है - इस तरह, यह खाना पकाने को खत्म करने की अनुमति दें, मांसपेशियों के फाइबर आराम करें और इसे काटने में आसान हो जाता है। चीनी के साथ पाले से बने हिस्से पर खाना पकाने के मैदान को मत डालें, क्योंकि वे मांस में घुसना नहीं करते और "वे दूर धो लें" टुकड़े करना
  • बैक ए हैम चरण 14 नामक छवि
    7
    सॉस तैयार करें खाना पकाने के नीचे बहुत स्वादिष्ट हैं, लेकिन एक मोटी सॉस भी बेहतर है। पोर्क मोटा, वसा और आटा-आधारित मसाला के लिए बिल्कुल सही है। मांस पैक में छोड़ दिया गया तरल के साथ खाना पकाने के मैदान को मिलाकर रखें और आपने (अगर संभव हो) रखा है, तो दालचीनी की एक चुटकी, एक पाउडर लौंग, अनानास के एक छोटे से रस और 5 कॉर्नस्टार्च का जी स्टार्च को स्पष्ट करने के लिए मिश्रण को मिलाएं और गर्म करें और काफी मोटी रोशनी और फल सॉस प्राप्त करें।
  • बैक ए हैम चरण 15 नामक छवि
    8
    हैम काटा. एक बार बाकी समय समाप्त हो जाने के बाद, आप लंबे, तेज चाकू का उपयोग करके मांस को हड्डी में सीधा दिशा में कटौती कर सकते हैं। यदि हड्डी मौजूद है, तो आपको आसपास के ऊतकों को काटकर उन्हें सूअर का मांस के पैर को बारीकी से कटाई करने से पहले ले जाना चाहिए।
  • वास्तव में यादगार प्रस्तुति के लिए एक विशेष ट्रे पर इसे करें इस प्रयोजन के लिए बेच दिया गया धातु समर्थन पर, हैम को एक तरफ रखा जाना चाहिए या भाग को ऊपर की तरफ बढ़ाना चाहिए।
  • एक बड़ी सतह को उजागर करने के लिए पतली स्लाइस बेहतर है और सुअर के इस हिस्से की असाधारण घनीभूतता पर बल देने से बचें।
  • प्री-कट सर्पिल हैम इतना आसान है कि एक बच्चा भी एक साधारण टेबल चाकू के साथ कर सकता है!
  • वैकल्पिक रूप से, आप एक तरफ पकवान को एक तरफ रख सकते हैं और सपाट सतह को मांस बनाने के लिए व्यापक अंत में कटौती कर सकते हैं ताकि यह इस आधार पर निर्भर हो और मांस के टुकड़े की लंबाई के बाद कटौती के बाकी हिस्सों में आगे बढ़ें।
  • हड्डियों को रखने के लिए याद रखें कि आप सूप के स्वाद को समृद्ध करने के लिए उपयोग कर सकते हैं - यदि आप इसे तुरंत उपयोग नहीं करते हैं, तो इसे पारदर्शी फिल्म में लपेटें जिससे कि उसे डीहाइड्रेट से रोका जा सके।
  • बैक ए हैम चरण 16 नामक छवि
    9
    हैम परोसें इसे सेवारत ट्रे पर व्यवस्थित करें और इसे मेहमानों के लिए प्रशंसा करने के लिए इसे मेज पर लाएं। सैंडविच, quiches, flans या आप की तरह किसी भी पकवान तैयार करने के लिए बचा हुआ रखें!
  • उन्नत स्लाइस उत्कृष्ट हैं और एक अलग स्वाद प्राप्त करते हैं जब वे ग्रिल पर गर्म होते हैं, दुबला बेकन की मोटी स्ट्रिप्स जैसी होती है। एक सैंडविच या नाश्ते के लिए ठंड सलाद, टमाटर, सरसों, मेयोनेज़ या अन्य सामग्री जोड़ने से पहले पैन में सिर्फ एक मिनट! सर्पिल और कैरेमेलाइज्ड स्लाइस के बीच आप जो मिठाई मिश्रण जोड़ चुके हैं, इस डिश को और अधिक स्वादिष्ट बनाती है। यह उन लोगों के लिए हैम की सेवा करने का भी एक आदर्श दृष्टिकोण है जो आमतौर पर इस मांस को पसंद नहीं करते हैं।
  • टिप्स

    • बचे हुए गर्मी अच्छी तरह से गर्मी और कई तैयारी में इस्तेमाल किया जा सकता है "दूसरी पीढ़ी" सामान्य रात का खाना खाने के लिए
    • यदि पैकेज में शीशे का आवरण शामिल है, तो सावधान रहें कि इसे बाकी के लपेटने से दूर न करें- इस प्रकार का ठंढा सही है अगर आपके पास कम समय उपलब्ध है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com