कैसे सुअर पकाने के लिए

सुअर का मांस

सामग्री

. हालांकि इस नाम में सॉसेज, स्मोक्ड मांस या अन्य का अर्थ है, यह लेख ताजा एक पर केंद्रित है। सुअर को विभिन्न तरीकों से खाया जा सकता है: पकाया जाता है, स्मोक्ड, भुना हुआ, सॉस के साथ, धमाकेदार, ग्रील्ड, सॉस, पैन में, ब्रेज़्ड और स्टू के रूप में। इस गाइड में आप खाना पकाने और उसे भंडारण के लिए विभिन्न तरीकों को मिलेगा।

कदम

कुक पोर्क चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
कटौती पता बहुत से देशों ने मांस को अलग तरह से कट दिया है या विशेष नाम हैं आम तौर पर सुअर के चार बुनियादी हिस्से होते हैं जो आपको एक कसाई की दुकान में मिलते हैं: कंधे, पट्टिका, पेट और हैम पीठ के आसपास की मांसपेशियों को नरम और दुबला (और इसलिए अधिक महंगा है!) क्योंकि वे जमीन के करीब वाले जितना उपयोग नहीं करते हैं, जो कठिन हैं, लेकिन अधिक स्वादिष्ट हैं।
  • कंधे - निचले और ऊपरी हिस्से में विभाजित इन कटौती को कम गर्मी से पकाया जाना चाहिए और तरल में उगना चाहिए (उदाहरण के लिए धीमी कुकर ) वसा और संयोजी ऊतकों को भंग करने के लिए, लेकिन परिणाम नरम और रसदार कुछ हो जाएगा वे इस क्षेत्र के हैं: कमजोर कंधे भुना हुआ, सामान्य कंधे भुना हुआ, कबाब के लिए क्यूब्स और स्टॉज और जमीन।
  • पट्टिका - जो से भुना हुआ है, शिशु पसलियों, चॉप चूंकि ये कटौती स्वाभाविक रूप से नरम होती है, सूखी खाना पकाने (भुना हुआ, ग्रील्ड, पैन में तली हुई या सॉटेड) सर्वश्रेष्ठ है। इस कटौती का हिस्सा हैं: भुना हुआ, कंधे का कवर, पसलियों, चॉप, पसलियों, भुना हुआ पट्टिका।
  • बेली / पंटैरेलल - पंटैरेलल को ग्रील्ड किया जा सकता है और फिर भुना हुआ होता है लेकिन शेष बेकन होते हैं।
  • लेग / हैम - यह कटौती आम तौर पर इलाज, धूम्रपान या पकाया जाता है लेकिन अगर आप इसे ताजा खरीदते हैं तो आप इसे ठंढ सकते हैं और छिलके को भुना सकते हैं (पार्टियों और विशेष अवसरों के लिए सामान्य पसंद)
  • अन्य - आप शोरबा और सूप या सिर को बॉक्स में बनाने के लिए अपने सिर को उबाल कर सकते हैं, फिर इसे पैन में टॉस कर या इसे कुरकुरा बनाने के लिए भूनें। पंजे और तंत्रिकाओं को बर्तन में फेंक दो और एक स्टू बनाओ। इसके अलावा पूंछ को आंतरिक अंगों की तरह खाया जाता है: पेटी, अंतर्सल के अंतर्सल (आंत) और काले पुडिंग
  • कुक पोर्क चरण 2 नामक छवि
    2
    नमकीन पानी। चूंकि आधुनिक सूअरों को दुबला होने के लिए उठाया जाता है, इसलिए मांस को खाना पकाने के दौरान नरम रहने के लिए कम वसा होता है। तो नमकीन एक उत्कृष्ट समाधान है, लेकिन कुछ नियोजन की आवश्यकता है। आपको मांस को नमक और पानी में रखना होगा ताकि पानी को असमस द्वारा अवशोषित किया जा सके। कटौती जितनी अधिक होगी, उतनी ही अधिक होगी (आमतौर पर 4 घंटे से 2 दिन)। आप चीनी जैसी कई खुशबू और जायके जोड़ सकते हैं



  • कुक पोर्क चरण 3 नामक छवि
    3
    खाना पकाने को रोकने के बारे में जानें। किसी भी मांस की तरह आपको हर एक को मारने के लिए पर्याप्त रूप से पकाना होगा हानिकारक सूक्ष्मजीव, लेकिन इसे सूखने के लिए बहुत ज्यादा नहीं है इसे सूखे की सिफारिश की जाती है जब तक सुअर 70 डिग्री के आंतरिक तापमान तक नहीं पहुंचता। (मोटी हिस्से के बीच में एक मांस थर्मामीटर डाला जाता है) लेकिन कुछ शेफ के रस को बनाए रखने के लिए 60-65 ° पर रोकना पसंद करते हैं क्योंकि ट्रिचिनासिस परजीवी पहले ही 60 डिग्री में मर जाते हैं। आप जो भी चुनाव करते हैं, याद रखें कि टुकड़े का आंतरिक तापमान अधिक बार बढ़ना जारी रहता है, एक बार जब आप गर्मी से मांस को निकाल देते हैं इसलिए अधिक से अधिक नहीं
  • 70 डिग्री डुक्कर कभी कभी खाना पकाने विधि और सामग्री के आधार पर केंद्र में गुलाबी रहती है। मान लीजिए कि गुलाबी होने से यह खाने के लिए निश्चित नहीं है!
  • कुक पोर्क चरण 4 नामक छवि
    4
    इसे सुरक्षित रूप से रखें जब आप कच्ची पोर्क खरीदते हैं, तो इसे फ्रिज में तुरंत रखें। यदि आप इसे पांच दिनों के भीतर पकाने नहीं देते हैं, तो उसे फ्रिज़र में जाना होगा या फेंक दिया जाएगा। एक बार पकाया जाने पर, इसे दो दिनों के भीतर (या अगर तापमान एक घंटे में 32 डिग्री है), या इसे चार दिनों के लिए एक कम कंटेनर में फ्रिज में जमा करें- या इसे फ्रीज कर दें। बेहतर गुणवत्ता के लिए, इसे वैसे भी 3 महीने के भीतर खाएं और पहले से ही पोर्क को ठंडा कर दिया गया है।
  • टिप्स

    • सही तापमान पर कुक, लेकिन बहुत अधिक नहीं है या मांस शुष्क और कठिन हो जाएगा
    • सुअर को सुखाने से बचने के लिए इसे लपेटो यदि मांस शुष्क हो जाता है तो यह ठीक से पकाने के लिए कठिन और मुश्किल हो जाएगा।
    • जब आप इसे खरीदते हैं, तो ताज़ा सूअर का मांस भूरे से गुलाबी तक जाना चाहिए और थोड़ा संगमरमर होना चाहिए। चारों ओर बहुत अधिक वसा वाले कटौती से बचें
    • मांस को 10-15 मिनट तक आराम करने के लिए इसे काटने से पहले रस को अच्छी तरह से फैलाने की अनुमति दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com