सुअर का मांस मांस निविदा कैसे बनाने के लिए

पोर्क सबसे बहुमुखी में से एक है इसमें एक नाजुक स्वाद होता है जो अम्लीय और हल्की सामग्री के साथ अच्छी तरह से चला जाता है, लेकिन मजबूत मसाले और साइड डिश के साथ, अधिक पूर्ण शरीर वाली सॉस भी होता है। चिकन के विपरीत यह बहुत निविदा है, और बीफ़ जिसे दुर्लभ या मध्यम पकाया जाता है, सूअर का मांस काफी कठिन है और इसे अच्छी तरह से पकाया जाना चाहिए। इसलिए, पोर्क पकवान की तैयारी करते समय, यह हमेशा एक अच्छा विचार है कि इसे उपलब्ध कराने के लिए एक तकनीक का इस्तेमाल करना और निविदा को सबसे उपयुक्त खाना पकाने का तरीका चुनना है। यह कैसे सीखें और सुअर का मांस के साथ स्वादिष्ट व्यंजन पकाना सीखें।

कदम

विधि 1

खाना पकाने से पहले
इमेज का शीर्षक Tenderize पोर्क चरण 1
1
एक मांस का कांटा का उपयोग करें मांसपेशियों के फाइबर लंबे और बरकरार होते हैं, तो पोर्क कटौती कठिन होते हैं। खाना पकाने या मसाला से पहले उन्हें नरम करना शुरू करने के लिए, एक मांस टेंडरिजर के साथ तंतुओं को तोड़ने का प्रयास करें। यह एक हथौड़ा जैसा एक उपकरण है जो एक तेज-सरणी वाली सतह है - कुछ मामलों में एक मांस हथौड़ा का उपयोग तेज तीक्ष्ण दांत (एक कांटा जैसा होता है) होता है जो फाइबर में घुसना करता है हालांकि, दोनों एक समान उद्देश्य के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, फिर मांसपेशियों के तंतुओं को तोड़ने के लिए मांस को हराकर प्रहार करना।
  • यदि आपके पास ये उपकरण नहीं हैं, तो निराशा न करें। मांस को हराकर आप एक सामान्य कांटा या यहां तक ​​कि अपने नंगे हाथों का उपयोग कर सकते हैं और समान परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। हड़ताल, चुभने या मांस नरम करने के लिए इसे कुचलने।
  • Tenderize पोर्क चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    एक अचार की कोशिश करो यह एक उत्कृष्ट समाधान है जो सूख जाता है और एक ही समय में सूअर का मांस कम कर देता है। हालांकि, सभी मिश्रण समान नहीं हैं - मांस नरम बनाने के लिए, अचार में एक अम्लीय घटक या एंजाइम होना चाहिए। इन दोनों तत्वों को आणविक स्तर पर घने प्रोटीन चेन तोड़ते हैं। हालांकि, यदि आप इन पदार्थों से अतिरंजित होते हैं, तो पता है कि आप नकारात्मक प्रभाव पा सकते हैं: बहुत अधिक एसिड निरोधकों प्रोटीन मांस भी मुश्किल बनाते हैं, बहुत सारे एंजाइमों के बजाय इसे गीला बनाते हैं
  • खट्टा सामग्री, जो सबसे अधिक सूअर का मांस के लिए marinades में उपयोग कर रहे हैं नींबू का रस, सिरका और शराब। यह बहुत दुर्लभ नहीं है, उदाहरण के लिए, एक नुस्खा खोजने के लिए आपको सोया सॉस के साथ रेड वाइन (जैसे ब्राउन शुगर जैसे अन्य अवयवों के अलावा) को गठबंधन करने की आवश्यकता होती है। एसिड को और अधिक कटौती से सख्त से रोकने के लिए, आप डेयरी उत्पादों जैसे दही और छाछ का उपयोग कर सकते हैं जो केवल थोड़ा अम्लीय होते हैं और रसदार चॉप के मिश्रण के लिए एक उत्कृष्ट आधार है।
  • एंजाइम विभिन्न फलों के रस में पाए जाते हैं। उदाहरण के लिए, अनानास में ब्रोमेलैन और पपीता होते हैं, दूसरी तरफ, पपैन दोनों मांस के निविदा बनाने के लिए उत्कृष्ट पदार्थ हैं। किसी भी स्थिति में, याद रखें कि एंजाइमों की एक अत्यधिक खुराक एक सुगंधित द्रव्यमान में सूअर का मांस का एक अच्छा कट जाता है।
  • Tenderize पोर्क चरण 3 शीर्षक छवि
    3
    एक नमकीन तैयार करें यह तकनीक अचार के समान है और विशेष रूप से दुबला कटौती (जैसे पट्टिका) के लिए उपयुक्त है। नमकीन नमकीन पानी में मांस को विसर्जित करने के लिए अंतिम डिश नरम और रसदार बनाने के लिए प्रदान करता है यह आम तौर पर पानी और नमक पर आधारित होता है, लेकिन आप अन्य अवयवों को मांस स्वाद के लिए जोड़ सकते हैं, उदाहरण के लिए: सेब साइडर सिरका, ब्राउन शुगर, रोज़मिरी और अजवायन के फूल चूंकि नमकीन मांस एक स्वादिष्ट स्वाद देता है, यह तैयारी के दौरान या मेज पर अधिक नमक जोड़ने से बचा जाता है
  • यदि आप एक उत्कृष्ट स्वाद तैयार करना चाहते हैं, तो एक बड़े कटोरे में 4 एल पानी को मिलाकर 150 ग्राम चीनी, 150 ग्राम नमक और कालीमिर्च का स्वाद मिलाएं। सामग्री को भंग करने के लिए हिचकते हैं (आप इस प्रक्रिया को तेज करने के लिए एक बर्तन में पानी गर्म कर सकते हैं)। उपाय में मांस रखो, कंटेनर को कवर करें और इसे फ्रिज में डाल दें जब तक आप खाना पकाने के लिए तैयार न हों
  • कटौती आप तैयारी कर रहे हैं पर निर्भर करता है, नमकीन आराम बार भिन्न हो सकते हैं उदाहरण के लिए, चोप्स 12 से 24 घंटों के लिए नमकीन में रहना चाहिए, जबकि कमर रोस्ट्स को कई दिनों के आराम की आवश्यकता होती है। पट्टिका लगभग छह घंटे में तैयार है
  • Tenderize पोर्क चरण 4 शीर्षक छवि
    4
    मांस को नरम करने के लिए एक व्यावसायिक उत्पाद का उपयोग करें यह एक और समाधान है और इसमें पाउडर के रूप में बेचा जाने वाले कृत्रिम पदार्थों का उपयोग शामिल है (हालांकि कभी-कभी तरल उत्पाद पाए जाते हैं)। ज्यादातर मामलों में सक्रिय पदार्थ, पपीन, एक प्राकृतिक एंजाइम है जो पपीता में पाया जाता है जो मांसपेशी फाइबर को नरम करने में सक्षम होता है इन उत्पादों का दुरुपयोग न करें, अन्यथा सुअर के पास नरम और बदसूरत स्थिरता होगी।
  • इन पाउडर को हमेशा संयमपूर्वक लागू करें बस पानी के साथ मांस के टुकड़े (सिर्फ खाना पकाने से पहले) की सतह को गीला करें और उसके बाद वजन के प्रत्येक पाउंड के लिए दो चम्मच उत्पाद के साथ छिड़के। एक 1.5 किलो कांटा के साथ मांस को पंच करें और खाना पकाने शुरू करें।
  • अगर आपके द्वारा चुने गए उत्पाद भी है "मसालेदार", याद रखें कि इसमें नमक हो सकता है - इस स्थिति में, अधिक न जोड़ें
  • विधि 2

    निविदा मांस का खाना बनाना
    टेंडरेट पोर्क चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    ब्राउन ब्राउन और फिर इसे सेंकना। सूअर का मांस खुद को खाना पकाने तकनीक की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए उधार देता है जो निविदा और रसदार परिणाम की गारंटी देता है, यदि व्यवहार में सही ढंग से लगाया जाता है उदाहरण के लिए, इस तरह के चॉप और कटलेट के रूप में पतली कटौती उन्हें एक कुरकुरा बाहरी सतह देने के लिए एक बहुत ही उच्च पर जल्दी पक किया जाना चाहिए और saporita- खाना पकाने तो कम आग लौ समाप्त और एक शुष्क वातावरण में किया जाता है। इसलिए, चूल्हे पर या बार्बेक्यू पर बहुत गर्म पैन में मांस को भूरे रंग में लेने पर विचार करें और फिर इसे शेष समय के लिए ओवन में स्थानांतरित करें।
    • अप्रत्यक्ष गर्मी मांस को रसदार और नरम रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। ब्राउनिंग आपको एक बाहरी गारंटी देता है "कुरकुरा" और स्वादिष्ट, लेकिन सीधे गर्मी के साथ खाना पकाने जारी एक कठिन और overcooked पकवान उत्पन्न ओवन या बंद बारबेक्यू के लिए आप अप्रत्यक्ष गर्मी का उपयोग कर सकते हैं, दोनों धीरे-धीरे मांस को निविदा और अच्छी तरह से पकाया जाता है।
    • चूंकि सीधा आग (बहुत गर्म पैन की तरह) मांस के बाहर के अंदर की तुलना में अधिक खाना बनाती है, तो लाइन में उत्पन्न होने पर आपको केवल एक या दो मिनट के लिए प्रत्येक पक्ष पर ही आवेदन करना चाहिए, ताकि सुअर "सील" कर सकें अप्रत्यक्ष गर्मी (ओवन की तरह) को अधिक समय की आवश्यकता होती है, मांस के हर पाउंड के लिए कम से कम 20 मिनट।
  • Tenderize पोर्क चरण 6 शीर्षक छवि
    2
    कड़ा हुआ पोर्क एक निविदा और नम पकवान के लिए एक अचूक विधि ब्रेज़िंग है। यह एक तकनीक है जिसमें धीमे और बहुत तरल खाना पकाना शामिल है मांस अन्य अवयवों के साथ मिलाया जाता है, दोनों ठोस और तरल और घंटों के लिए उबाल होते हैं। इस तरह आप अत्यधिक निविदा और नम पकवान प्राप्त करते हैं, खासकर यदि आप कंधे के कटौती और योक के बारे में बात करते हैं इसके अलावा, इस्तेमाल किया जाने वाला तरल एक सॉस या ग्रेवी के लिए एक उत्कृष्ट आधार बन जाता है, ताकि पकवान पूरी तरह से चावल या किसी अन्य समान डिश के साथ मिल जाए।
  • यद्यपि कटौती के मुताबिक एक ब्राइज्ड वाइरिन तैयार करने के लिए खाना पकाने का समय, सामान्य तौर पर आपको प्रत्येक किलोग्राम वजन के लिए एक घंटे की गणना करनी होगी (या इससे अधिक अगर मांस संयोजी ऊतक में समृद्ध है)।
  • ब्रेज़्ड व्यंजनों में अक्सर एक कुरकुरा बाहरी क्रस्ट की गारंटी देने के लिए एक ब्राउनिंग चरण शामिल होता है।
  • Tenderize पोर्क चरण 7 शीर्षक छवि
    3
    यह मांस को धूम्रपान करता है क्लासिक सुगंध देने के लिए कई पारंपरिक बारबेक्यू में यह धीमी और क्रमिक खाना पकाने विधि का उपयोग किया जाता है "धूम्रपान"। मांस धूम्रपान करने के लिए कई तकनीकें हैं, लेकिन सामान्य तौर पर, आपको एक बंद कंटेनर में विशिष्ट प्रकार की लकड़ी (जैसे कि मेस्कुइट) को जलाए जाने की ज़रूरत है ताकि मांस धीरे-धीरे अप्रत्यक्ष गर्मी से रसोइये। समय के साथ, यह भोजन भोजन को अपनी सुगंध जारी करता है जिससे न केवल यह निविदा और रसदार बनाता है, बल्कि एक अनूठी स्वाद के साथ भी जो अन्य खाना पकाने के तरीकों के साथ दोहराना मुश्किल है।
  • के बाद से इस प्रक्रिया में काफ़ी समय और कभी कभी महंगा है, यह अभ्यास केवल मांस में से जो टुकड़े कि लंबे समय से खाना पकाने के समय की आवश्यकता होती में डाल दिया है (जैसे पशु की छाती के रूप में, कंधे roasts और इसी तरह) और सामाजिक अवसरों के लिए आरक्षित।
  • धूम्रपान एक सूक्ष्म कला है, बहुत उत्साही और पेशेवर बहुत महंगा विशेष उपकरण का उपयोग करते हैं हालांकि आप एक सरल बारबेक्यू के साथ भी अपने पोर्क धूम्रपान करने का प्रबंधन कर सकते हैं का संदर्भ लें इस अनुच्छेद अधिक जानकारी के लिए
  • टेंडरेट पोर्क चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक स्टू या एक धीमा-कुकर में मांस को कुक में रखें। एक धीमी गति से खाना पकाने की तकनीक, जो कि प्रेशर कुकर या धीमी कुकर के उपयोग के साथ क्रमिक होती है, आपको टेबल पर एक ऐसा डिश लगाती है जिससे आपको चाकू की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। एक तरल और अन्य ठोस सामग्री में डूबे मांस के साथ कम तापमान पर स्टूज़ को लंबे समय तक पकाया जाना चाहिए। यह अक्सर पहले टुकड़ों में कट जाता है ताकि प्रत्येक चम्मच स्टू में मांस के टुकड़े होते हैं बस के रूप में यह ब्रेज़िंग के लिए होता है, यह विधि आदर्श रूप से नरम कटौती के लिए उपयुक्त है जो स्वाभाविक रूप से कठिन और संयोजी ऊतक (जैसे कंधे) में समृद्ध है।
  • पाक के समय सूअर का मांस के कटरे के अनुसार अलग-अलग होते हैं, लेकिन उन लोगों के समान हैं जो टांकना के लिए होते हैं।
  • धीमी कुकर (लेकिन यह भी मिट्टी का कटोरा) स्टॉज के लिए बहुत अच्छा है। इन उपकरणों के लिए धन्यवाद, अक्सर, आपको केवल एक चीज की ज़रूरत होती है सामग्री जोड़ना, प्रारंभ बटन दबाएं और "चमत्कार" होने के लिए कई घंटे प्रतीक्षा करें। याद रखें कि यदि आप स्टूज़ में सब्जियां डालने की योजना बना रहे हैं, तो आपको उन्हें खाना पकाने की प्रक्रिया के अंत में ही जोड़ना चाहिए, क्योंकि वे मांस की तुलना में कम समय में तैयार हैं।
  • टेंडरेट पोर्क चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5



    खाना पकाने के बाद मांस का आराम करने दें यदि आप मेज पर लाने की कोशिश कर रहे हैं सबसे निविदा पकवान आप कर सकते हैं, तो एक बार मांस पकाया जाता है बंद करो! एक बहुत ही महत्वपूर्ण लेकिन अक्सर अनदेखी मार्ग बाकी की अवधि है। आप जो खाना पकाने की तकनीक का इस्तेमाल करते थे, उसके बावजूद गर्मी स्रोत से मांस को हटाने के बाद, इसे कम से कम 10 मिनट तक आराम दें। इसे ठंडा करने से रोकने के लिए एल्यूमीनियम पन्नी के साथ कवर करें। इस अवधि के अंत में आप अपने पकवान का आनंद ले सकते हैं!
  • यदि आप गर्मी से इसे स्थानांतरित करने के तुरंत बाद मांस काटते हैं, तो यह कम नम और निविदा होगी। जब सूअर का मांस काट खाना पड़ता है, तो एक समस्या यह है कि आंतरिक नमी "पलायन" प्रोटीन से मांसपेशी फाइबर बनाने यदि आप मांस के आराम को छोड़ दें, तो प्रोटीन इस नमी को अवशोषित कर सकते हैं। यही कारण है कि जब आप इसे आग से काट देते हैं तो आप देखते हैं कि यह बहुत तरल निकलता है - अगर आप कुछ मिनट प्रतीक्षा करते हैं, तो यह घटना कम हो जाती है
  • Tenderize पोर्क चरण 10 शीर्षक छवि
    6
    पेशी फाइबर को सीधा दिशा में मांस टुकड़ा। यदि आप विशेष रूप से निविदा व्यंजन की सेवा करना चाहते हैं, तो आपको कटिंग तकनीक पर भी विचार करना चाहिए। सर्वोत्तम संभव परिणाम प्राप्त करने के लिए, फाइबर को सीधा दिशा में मांस टुकड़ा। यदि आप यह सही ढंग से कर रहे हैं, तो आप प्रत्येक टुकड़ा में मांसपेशी फाइबर अनुभाग देख सकते हैं। इस तरीके से, मांसपेशियों को खाने से पहले छोटे हिस्से में विभाजित करें। आपको इस छोटी सी सावधानी से अफसोस नहीं होगा!
  • जब आप स्टॉज या ब्रेज़्ड मांस तैयार करते हैं, तो मांस पहले से बहुत नरम है और आप इसे किसी विशेष तरीके से काटने की चिंता नहीं करनी चाहिए। हालांकि, जब आप ग्रिल या ओवन में बड़े टुकड़े पकाना, आप इस पहलू को ध्यान में रखें और उन्हें फाइबर दिशा में सीधा कर दें यदि आप वास्तव में नरम पकवान चाहते हैं। यही कारण है कि, सेवा के साथ बुफे भोज में, नोटिस करते हैं कि मांस श्रमिकों ने उन्हें तिरछे काटा।
  • विधि 3

    एक टेंडर कट चुनें
    टेंडरेट पोर्क चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    कमर काट चुनें यह मांसपेशियों की लंबी पट्टी है जो पशु की रीढ़ के पास स्थित है। ये सबसे पतले और सबसे निविदा में कटौती हैं, इसलिए न केवल एक नरम और रसदार पकवान के लिए, बल्कि प्रोटीन में भी स्वस्थ और समृद्ध है। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
    • Lonza।
    • पट्टिका।
    • Culatello।
    • कैरे।
    • रोस्ट।
  • टेंडरेट पोर्क चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक पट्टिका कट चुनें यह मांसपेशियों का छोटा खंड है जो कमर के नीचे स्थित होता है और यह सबसे निविदा में कटौती भी है। यह मांसपेशियों की एक लंबी और संकीर्ण पट्टी का आकार है जो पसलियों के भीतर और ऊपरी तरफ चलाता है। चूंकि यह बेहद रसदार, निविदा और दुबला है, यह भी सबसे महंगा है। पट्टिका अक्सर बेचा जाता है:
  • एक पूरे टुकड़े के रूप में
  • कटा हुआ एक "पदक"।
  • एक के रूप में लिपटे "भुना हुआ"।
  • छवि टेंडरेट पोर्क चरण 13
    3
    पसलियों की कोशिश करो सुअर का रिबैज रीढ़ से किनारे के किनारे फैली हुई है और विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट कटौती प्रदान करता है, जिनकी स्थिरता स्थिति के आधार पर अलग-अलग होती है। ऊपरी भाग की पसलियों (रीढ़ की हड्डी के पास) में कमर के समान एक मांस होता है और स्वाभाविक रूप से दुबला, नम और निविदा होती है। निचले खंड में (पशु के पेट के पास) निविदाएं ठीक से पकाए जाते हैं क्योंकि वे मोटी होती हैं और उन्हें खाना पकाने के समय की आवश्यकता होती है। छाती रिबैकेज कटौती हैं:
  • पिंस।
  • पसलियों।
  • रिब।
  • चॉप।
  • टेंडरेट पोर्क चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक पेट कट चुनें जानवर का यह क्षेत्र बहुत मोटी है, हड्डियों के बिना और पेट के ऊपर स्थित है। ज्यादातर लोग सॉसेज (बेकन या बेकन) के रूप में इस हिस्से को खाते हैं चूंकि यह बहुत मोटी है, खाद्य पोर्क पेट को धीरे-धीरे पकाया जाना चाहिए, ओवन में या बारबेक्यू में कम तापमान पर। परिणाम स्वादिष्ट है
  • पोर्क पेट आमतौर पर किराने की दुकानों में नहीं बेचा जाता है (बेकन या बेकन के रूप में)। आपको तैयारी के लिए उचित कटौती ढूंढने के लिए आपको एक कसाई या विशेष स्टोर जाना है, जिसे आप खाना बनाना चाहते हैं
  • टेंडरेट पोर्क चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि आप कम तापमान पर धीमी गति से खाना पकाने की उम्मीद करते हैं, तो मुश्किल कटौती चुनें कुछ प्यारे सूअर का मांस के कटौती (विशेष रूप से कमर) कुछ काफी महंगे हैं। यदि आपको लागतों के बारे में सावधान रहना है, तो पता है कि आपको अपनी मेज पर एक स्वादिष्ट और निविदा पोर्क पकवान डालने के लिए अपने वॉलेट को निधि नहीं देना है। वास्तव में, सस्ती कटौती (जैसे कि कंधे से आने वाले) को स्वादिष्ट में तब्दील किया जा सकता है और खाना पकाने को धीमा करने के लिए व्यंजन बनाए जाते हैं। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • कंधे।
  • भुना हुआ कंधे
  • Capocollo।
  • कप।
  • Tenderize पोर्क चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    6
    नरम लेकिन वाणिज्यिक कटौती नहीं खरीदें यदि आप कुछ प्रयोग करना चाहते हैं, तो पता है कि सुअर के कुछ हिस्से हैं जो कि निविदा और रसदार हैं हालांकि, वे आधुनिक पश्चिमी व्यंजनों में थोड़ा वाणिज्यिक किया जाता है, लेकिन ये सबसे पुराना और सबसे पारंपरिक व्यंजनों की बुनियादी सामग्री रहे हैं। यदि आप साहसी महसूस कर रहे हैं, अपने कसाई से बात करें और कुछ विशेष कटौती किताब यहाँ असामान्य लेकिन बहुत निविदा टुकड़े की एक छोटी सूची है:
  • तकिया।
  • Stinco।
  • पैर।
  • भाषा।
  • आंतरिक अंग (यकृत, दिल और इतने पर)
  • चेतावनी

    • मांस को नरम करने के लिए वाणिज्यिक उत्पादों के साथ अतिरंजना से बचें। यदि आप अत्यधिक मात्रा में डालते हैं तो मांसपेशियों के तंतुओं को बाहर से नरम और अंदर पर कड़ी मेहनत करनी होगी।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सुअर का मांस
    • मांस tenderizer
    • कांटा
    • मांस को नरम करने के लिए वाणिज्यिक उत्पाद
    • फिर से सील करने योग्य खाद्य बैग
    • कटोरा
    • पानी
    • नमक
    • पारदर्शी फिल्म
    • चाकू
    • मरीनयुक्त एसिड
    • अनानास और पपीता
    • लकड़ी के चिप्स धूम्रपान करने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com