घटनाओं को कैसे व्यवस्थित करें

एक घटना का आयोजन एक बेहद बोझिल कार्य की तरह लग सकता है, खासकर अच्छी योजना और योजना के बिना। इस अनुच्छेद की मदद से आप इस तरह की स्थिति से बचने में मदद करेंगे, तैयारी के महीनों से पहले कदम से कदम उठाकर घटना के दिन के लिए मार्गदर्शन करेंगे।

कदम

भाग 1

कुछ महीने पहले
अफ्रीकी अमेरिकी इतिहास के बारे में सिखाओ छवि शीर्षक चरण 8
1
घटना के उद्देश्य को निर्धारित करता है यह जानने के लिए कि लक्ष्य क्या है और आप को प्रबंधित करने में मदद करेगा "हाथ से आगे बढ़ें" सही दिशा में पूरे संगठन। क्या आप एक शैक्षणिक परियोजना विकसित करना चाहते हैं? क्या आप को धनराशि के लिए दान करने के लिए राजी करना चाहते हैं? क्या आप किसी व्यक्ति या लोगों के समूह का जश्न मनाने चाहते हैं? संभव के रूप में विशिष्ट होने का प्रयास करें घटना का जो भी लक्ष्य (शिक्षा, धन उगाहने, उत्सव और इसी तरह) क्योंकि क्या आप इसे आयोजन कर रहे हैं?
  • आशय की घोषणा के बारे में सोचो यह आपकी सफलता का फ्रेम है जब आपको पता है कि आप क्या चाहते हैं और आपको क्या करना है, तो सब कुछ आसान होगा।
  • क्रिएटिकल थिंकिंग स्किल्स का विकास शीर्षक वाला छवि चरण 21
    2
    लक्ष्य निर्धारित करें आप वास्तव में क्या हासिल करना चाहते हैं? द्वितीयक उद्देश्यों के बारे में मत सोचो, कितने लोग भाग लेना चाहते हैं या खुद को घटना बनाना चाहते हैं वास्तव में विचार करें कि कौन सा एक "लाभ" घटना से शुभकामनाएं। क्या आप कम से कम 5 लोगों को अपने संगठन में शामिल करना चाहते हैं? क्या आप कम से कम € 1000 का धन जुटाना चाहते हैं? क्या आप लोगों की सोच को बदलने या बस उत्तेजित करना चाहते हैं?
  • घटना के लिए धन्यवाद होने के तीन सबसे महत्वपूर्ण चीजों के बारे में सोचो और उन्हें होने पर ध्यान केंद्रित करें वे वित्तीय, सामाजिक या निजी क्षेत्र में लक्ष्य बना सकते हैं। यह केवल आप पर निर्भर करता है
  • रन के कांग्रेस के लिए शीर्षक चरण 22
    3
    स्वयंसेवक खोजें आपको अलग-अलग क्षमता वाले लोगों के साथ टीम की जरूरत है वे सबकुछ शेड्यूल से लेकर बजट तक आपकी मदद कर सकते हैं, मेहमान और स्वागत करने के लिए आमंत्रण और पोस्टर तैयार करने से "गंदे काम" घटना के अंत में सफाई दूसरे शब्दों में, एक टीम जो आपको सभी काम करने की अनुमति देती है यदि आप कर सकते हैं, स्वयंसेवकों पर भरोसा करें!
  • सुनिश्चित करें कि "रखो" परियोजना के साथ दोनों टीम के सदस्यों और पर्यवेक्षकों सहयोग नौकरी को आसान बनाता है जब आप स्वयंसेवकों से सहायता मांगते हैं, तो यह समझाते हुए संभव है कि आप उनसे क्या उम्मीद करते हैं और परियोजना में उनकी भागीदारी का स्तर क्या होना चाहिए।
  • यदि आप खुद को स्वयंसेवा करने में असमर्थ हैं, तो एक टीम का किराया! यह सभी घटना के प्रकार पर निर्भर करता है जिसे आपको व्यवस्थित करने की आवश्यकता है। शायद उस स्थान के मालिक जहां घटना होगी, आपको एक टीम प्रदान करने में सक्षम हैं या आपको एक विशेष एजेंसी से संपर्क करना होगा
  • छवि का शीर्षक प्राथमिकता आपके ऋण चरण 1
    4
    अपना बजट तैयार करें आपको सभी संभव खर्च, सभी राजस्व, प्रायोजन और यहां तक ​​कि आकस्मिकताओं को भी शामिल करना चाहिए। एक आर्थिक योजना के बिना, आप एक मुट्ठी भर रसीदों के साथ समाप्त हो जाएंगे, एक खाली बटुआ और पता नहीं क्या हुआ। एक दिन से यथार्थवादी रहें और आप कभी भी आश्चर्यचकित नहीं होंगे
  • लागतों को शामिल करने का एक तरीका खोजें क्या आप स्वयंसेवकों को मुफ्त में काम करते हैं? क्या आप एक सस्ती घर प्राप्त कर सकते हैं (जैसे किसी के घर)? याद रखें: पूर्णता के लिए जगह लेते हुए एक छोटे से सभा हमेशा एक महान हॉलीवुड पार्टी की तुलना में बेहतर होती है, जिसका प्रबंधन खराब होता है।
  • एक कार सेल्समैन चरण 8 के साथ वार्ता का शीर्षक छवि
    5
    जगह और दिन का फैसला यह है बुनियादी मार्ग घटना के लिए जगह और सही समय लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करेगा। आप का मूल्यांकन करना चाहिए जब लोग स्वतंत्र हों और एक स्थान जो कि पहुंचने के लिए सुविधाजनक है। यह मत भूलो कि यह एक ऐसा स्थान भी होगा जिसे आप बुक कर सकते हैं!
  • जिन ऑडियंस को आप लक्षित कर रहे हैं, उनके बारे में सोचो और जहां आप रहते हैं, उस समुदाय का कैलेंडर देखें। यदि आपको घर पर माताओं के एक समूह को शामिल करने की आवश्यकता है, तो सबसे अच्छा समय निश्चित रूप से दिन के दौरान होता है और यह सलाह दी जाती है कि स्थल आस-पास है (शायद आप एक दाई की पेशकश भी कर सकते हैं)। यदि जनता युवा छात्रों से बना है, तो शहर के केंद्र में एक सप्ताहांत शाम आयोजित करें। यदि आप कर सकते हैं, तो उस जगह का चयन करें जहां आपके दर्शकों को पहले से ही स्थित है।
  • जाहिर है कुछ स्थानों को बुक करना पड़ता है। जितनी जल्दी हो सके संपत्ति से संपर्क करें, परिसर आपके जितना व्यस्त हो सकता है!
  • एक कार सेल्समैन चरण 10 के साथ बातचीत का शीर्षक
    6
    रसद। यह एक अस्पष्ट शब्द है जो व्यावहारिक व्यावहारिक पहलुओं को इंगित करता है। पार्किंग कैसे होगी? क्या विकलांगों के लिए पहुंच होगी? उपलब्ध स्थान को व्यवस्थित कैसे करें? कौन सा उपकरण यह सेवा करेगा? कौन सी अतिरिक्त वस्तुएं (स्पीकर `पीने का पानी, बैज, फ्लायर) की आवश्यकता होगी और क्या वे एक अतिरिक्त व्यय का प्रतिनिधित्व करेंगे? लोगों की संख्या क्या है जिनकी आपको ज़रूरत है ताकि सबकुछ ठीक हो जाए?
  • आपकी टीम के साथ विचार करने के लिए कुछ मिनट लगाना बहुत ही महत्वपूर्ण है और पूरे संगठन को एक पूरे के रूप में देखें। क्या कोई ऐसी बाधाएं हैं जिनसे आगाह किया जा सकता है और बचा जा सकता है? क्या कोई विशेष अतिथि हैं जिनके लिए हमें होटल आवास के बारे में भी विचार करना चाहिए? क्या कोई विचार करने के लिए कोई अपवाद है?
  • छवि शीर्षक वाली उत्पाद एक उत्पाद चरण 3
    7
    विपणन और विज्ञापन जब आप परियोजना की लहर के ऊपर हैं, तो पोस्टर के लिए एक स्केच तैयार करें। आपको तिथि, समय, स्थान, सम्मान के अतिथि, घटना के नाम की एक अवधारणा स्केच करना चाहिए एक टैगलाइन. चूंकि यह पोस्टर्स के लिए पर्याप्त है, इसलिए आप उन्हें अध्ययन करने में कुछ समय ले सकते हैं, लेकिन उन्हें प्रारंभिक आकार देना शुरू करना बेहतर होता है और फिर देखें कि वे कैसे विकसित होंगे!
  • जनता को संलग्न करने के लिए अन्य साधनों का मूल्यांकन करें आप कुछ भेज सकते हैं जन ईमेल? सामान्य पोस्ट का? ईवेंट का फेसबुक पेज बनाएं या ट्विटर का उपयोग करें? वहाँ दर्जनों वेबसाइटें हैं जहां आप ईवेंट का विज्ञापन कर सकते हैं। आपको क्या करना है पहले घटना को जनता को आकर्षित करने के लिए और आपको क्या करना है उसी दिन घटना में शामिल होने के लिए?
  • अपना कंसलियन प्रतिनिधि लिखें चरण 1 छवि शीर्षक
    8
    संगठित हो। अधिकतर होने की संभावना है कि आप इस समय के दौरान अपने गले में हमेशा पानी महसूस करेंगे। एक गहरी साँस लें और Excel स्प्रेडशीट खोलें। घटना के लिए गतिविधि कार्यक्रम का मसौदा तैयार करें अपने विचारों को व्यवस्थित करने के लिए कुछ चादरें भरें अभी के लिए यह एक बेकार नौकरशाही की तरह लग सकता है, लेकिन कुछ महीने के भीतर आप इसे अग्रिम में तैयार करने के लिए आभारी होंगे।
  • प्रत्येक गतिविधि के लिए एक लाइनअप (समय सीमा के साथ) तैयार करें। उस व्यक्ति का नाम लिखें जो इसके लिए जिम्मेदार होगा, जहां वह कार्य करेगा और किस दिन / समय के भीतर होगा इस तरह से आप भविष्य के प्रश्नों को व्यवस्थित और तुरंत जवाब दे सकते हैं।
  • भाग 2

    दो सप्ताह पहले
    एक भर्ती एजेंसी का चयन शीर्षक वाला छवि चरण 21
    1
    सुनिश्चित करें कि सब कुछ नियोजन का सम्मान करता है। घटना की तारीख तय करें, स्थल, सम्मान के अतिथि की पुष्टि करें, घटना का शीर्षक और टैगलाइन वहाँ कुछ गलत क्या हो सकता है? हो सकता है कि एक अप्रत्याशित घटना / अंतिम मिनट परिवर्तन? इस स्तर पर, निश्चित रूप से सब कुछ निश्चित होना चाहिए।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति बनने वाला चित्र चरण 6
    2
    अपनी टीम के साथ बैठक करें यह बजट को मंजूरी देता है, कार्यक्रम और इसी तरह, समूह के सदस्यों और पर्यवेक्षकों के साथ दोनों। यह कोई प्रश्न पूछने का समय है हर कोई अपने होमवर्क को जानता है? क्या सभी जानते हैं कि समस्याएं पैदा हो सकती हैं से निपटने के लिए?
  • एक बार फिर से, उत्पन्न होने वाली सभी कठिनाइयों का विश्लेषण और चर्चा करने के लिए स्वयंसेवकों और टीम के सदस्यों से मिलें। यह एक कार्य योजना बनाने का सही समय है
  • सुनिश्चित करें कि समूह के भीतर कोई समस्या नहीं है। सभी पर्यवेक्षकों के साथ-साथ स्वयंसेवकों और टीम के सदस्यों के संपर्क में रहें
  • इमेज का शीर्षक एक अच्छा भविष्यवाणी चरण 9
    3
    प्रतिनिधि अलग-अलग लोगों के लिए काम करते हैं और उन लोगों को अधिक अनुभव प्रदान करते हैं जो विभिन्न गतिविधियों का समन्वय करते हैं। अगर यह एक प्रतापी घटना है, तो आपके पास प्रत्येक गतिविधि के लिए कई समन्वयक होंगे जो कि केवल एक पर्यवेक्षक का उल्लेख करते हैं "दल के नेता" वह व्यक्ति होना चाहिए जिसे समूह के ट्रस्टों में
  • यह एक या दो लोगों के स्वागत के लिए ध्यान रखने योग्य है, अलविदा कह रहा है और इस घटना के बारे में बात कर रहा है क्योंकि लोग इस घटना में रुचि रखते हैं और इसे आकार लेते हैं। व्यवहार में, यह एक स्वागत समिति है जो मनोबल को उच्च रखता है और लोगों को आश्वस्त करता है।
  • यू.एस. चरण 2 में पीएचडी के लिए आवेदन करें
    4
    घटनाओं से जुड़े वेबसाइटों को अपडेट करना सुनिश्चित करें। संभवतः आपके पास पहले से ही एक फेसबुक और ट्विटर पेज है, लेकिन हजारों अन्य साइटें हैं जिनका उपयोग आप इस घटना का विज्ञापन करने के लिए कर सकते हैं। उदाहरण के लिए Eventbrite और बैठक के वे घटनाओं का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन की गई प्रमुख वेबसाइटों में शामिल हैं यहां तक ​​कि अगर आपने इसके बारे में कभी नहीं सुना है, तो यह कुछ ऑनलाइन शोध करने योग्य है
  • घटना की वेबसाइट, अपने ब्लॉग या फेसबुक पेज को मत भूलना। आप अनुस्मारक, फोटो भेज सकते हैं और जांच सकते हैं कि कितने लोगों ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। जितना अधिक आप सक्रिय हैं और उतना अधिक ईवेंट जाना जाएगा।
  • इमेज का शीर्षक एक कांग्रेस बनें चरण 12
    5
    धनराशि बढ़ाने के लिए प्रायोजक और अन्य तरीकों की तलाश करें घटना से पहले सप्ताह के दौरान निपटने के लिए कई खर्च हैं और आप अपनी जेब से इसके लिए भुगतान नहीं करना चाहते हैं! कम से कम पहला कार्य, जैसे कि कार्यालय, सामग्री, बुफे और इतने पर भुगतान करने के लिए धन इकट्ठा करने का प्रयास करें। घटना शुरू होने से पहले इनमें से कुछ दायित्वों को सम्मानित किया जाना चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास रसीद की एक प्रणाली है, भुगतान पुष्टिकरण, चालान और इतने पर। आपको अपनी आय और व्यय को मॉनिटर करने और नियंत्रित करने में सक्षम होने की आवश्यकता है, इसलिए जितना अधिक आपके संगठन की शुरुआत से और बेहतर केशिका है खासकर अगर आप जिस आपूर्तिकर्ता से काम कर रहे हैं, वह आपको धोखा देने की कोशिश कर रहा है
  • एक नेशनल डेलागेट (यूएसए) चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    6
    घटना का विज्ञापन दें पत्रक बनाएं, घोषणाएं तैयार करें, मीडिया को सूचित करें, ईमेल भेजें, सीधे लोगों को कॉल करें, पाठ संदेश भेजें और संभावित प्रतिभागियों और प्रायोजकों को पूरा करें। लोगों को भाग लेने के लिए और क्या जाना चाहिए? सुनिश्चित करें कि सारी जानकारी पूरी हो गई है, ताकि लोगों को पूछने के लिए केवल कुछ प्रश्न पूछे जाएं, इसके बाद भी आपको थोड़ी `जिज्ञासा को गुदगुदी करना चाहिए!
  • अपने प्रकार के दर्शकों के बारे में सोचें यदि आपको वृद्ध लोगों को संबोधित करना है, तो उनके साथ बातचीत करने के लिए चैट पर बहुत समय खर्च करना अच्छा नहीं है। वहां जाएं और संचार के उसी साधन का उपयोग करें, जो आपके दर्शकों ने उपयोग किया। उपलब्ध होने का प्रयास करें और इसे यथासंभव सामान्य बनाएं।
  • छवि शीर्षक एक एक्सपैंट चरण 28
    7
    इस घटना के लिए आपको जो कुछ भी ज़रूरत है उसे प्राप्त करें आपको पदक, स्मृति चिन्ह, पुरस्कार, प्रमाण पत्र आदि की आवश्यकता हो सकती है। इसमें बहुत सारे विवरण और गैजेट हैं जो नजर से पूरी तरह ध्यान नहीं देते हैं, लेकिन यह एक विशिष्ट भूमिका निभाते हैं और कुछ ज़रूरतें पूरी करते हैं (और आप जानते हैं)। तालिकाओं, कुर्सियों, ध्वनि उपकरणों, मेज़पोश, जगह कार्ड और अन्य सभी महत्वपूर्ण चीजें मत भूलिए।
  • यह एक और तत्व है जिसे आपको अध्ययन करना चाहिए। जब तक आपको कम से कम 5 विवरण नहीं मिलते हैं, तब तक रोकें, जिनके बारे में आप नहीं सोचते थे - आपको पहली सहायता किट से लेकर हर चीज को लेकर बर्फ से विस्तार तक लिखना पड़ता है। सुनिश्चित करें कि आप हर स्थिति के लिए तैयार हैं।
  • एक भर्ती एजेंसी का चयन शीर्षक वाली छवि चरण 9
    8
    के लिए व्यवस्था करें कोई बात। इसमें तस्वीरों और वीडियो, परिवहन, भोजन और सफाई टीम शामिल हैं। सूची अंतहीन हो सकती है!
  • भोजन और पेय के लिए दी गई यह विकलांग या गतिशीलता समस्याओं वाले लोगों के बारे में सोचने का भी एक अच्छा समय है। जांचें कि क्या शाकाहारी अतिथि हैं या अन्य आहार की जरूरत है
  • कुर्सियों, तालिकाओं, पृष्ठभूमि, माइक्रोफ़ोन, स्पीकर, कंप्यूटर, एलसीडी प्रोजेक्टर और मंच तैयार करने के लिए व्यवस्थित करें। घटना स्थल पर सब कुछ तैयार होना चाहिए
  • छवि शीर्षक से आत्मसमर्पण कदम 9
    9
    संपर्कों की एक सूची बनाएं आपकी टीम के सदस्यों के फोन नंबर, पते और ई-मेल आपके हाथों में होना चाहिए। उसी तरह, वीआईपी और आपूर्तिकर्ता संपर्कों की एक सूची तैयार करें। जब कोई व्यक्ति दिखाई नहीं देता है या देर हो चुकी है, तो आपको उनके बारे में पता होना चाहिए।
  • मान लीजिए कि खानपान प्रदाता देर से है, आप क्या करते हैं? अपनी पता पुस्तिका पाएं और उसे बुलाओ। उन्होंने जवाब दिया कि उनका मानना ​​था कि आप पोर्क स्ट्रिप्स के 100 किलो वापस ले लेंगे। ठीक है, आतंक मत करो। संपर्कों की सूची ले लो, लुइगी को कॉल करें जो अपने ट्रक के साथ मांस चुन सकते हैं। वृद्ध संकट और आप जानते हैं कि आप अपने आप को फिर से उस खानपान सेवा में नहीं सौंपेंगे या आप अपने अनुरोधों के साथ अधिक स्पष्ट होने की कोशिश करेंगे।



  • एक नई जन्म प्रमाणपत्र प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 7
    10
    अपनी टीम के साथ इस घटना के स्थल पर जाएं जगह की जांच करें और पार्किंग, बाथरूम, बैकस्टेज का मूल्यांकन करें, आपके द्वारा किए गए अनुबंधों की समीक्षा करें, प्रविष्टियों और निकास की जांच करें। यह देखने के लिए कि क्या पास की एक कॉपी की दुकान है, आपातकाल के मामले में फोन कॉल करने और हर चीज खरीदने के लिए एक जगह है। असल में आपको अपनी जेब जैसी क्षेत्र जानना चाहिए।
  • वह संपर्क व्यक्ति के साथ भी बोलता है उसे घटना के स्थल को किसी और से बेहतर पता होना चाहिए। क्या आपको कोई समस्या है जो आपको जानना चाहिए? समय की कमी? क्या दरवाजे एक निश्चित समय पर बंद हो गए हैं? अग्निशामक, धूम्रपान डिटेक्टरों और आग अलार्म के अनुरूप हैं?
  • भाग 3

    24 घंटे पहले
    छवि प्रभावी रूप से संवाद 25 से प्रभावी शीर्षक
    1
    शांत रहो आप ऐसा कर सकते हैं चिंता के स्तर को नियंत्रित करना और आतंक के लिए नहीं करना महत्वपूर्ण है। आपने महीनों के लिए तैयार किया है! सबकुछ ठीक हो जाएगा आप शांत हैं, आपकी टीम अधिक शांत होगी और योजना के अनुसार सब कुछ आगे बढ़ेगा। किसी भी मामले में, सब कुछ जल्द ही समाप्त हो जाएगा!
    • आप ऐसा कर सकते हैं, आपने सब कुछ सोचा है, आपने सब कुछ संगठित किया है और आपने हर असुविधा का अनुमान लगाया है। यदि कोई समस्या उत्पन्न होती है, तो आप इसे कैसे संभालना जानते हैं याद रखें कि कोई भी आपको दोष नहीं देगा यदि एक उपद्रवी अतिथि या खराब भोजन था, चिंता न करें, लोगों को पता है कि आप सब कुछ नियंत्रित नहीं कर सकते रिलैक्स।
  • इमेज शीर्षक से नेत्र संपर्क करें चरण 8
    2
    टीम के साथ अंतिम जांच करें याद रखें कि हर किसी को घटना स्थल पर कैसे जाना है और किस समय उन्हें दिखाना है। आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं वह आपकी टीम को घटना के दिन आपको फोन करने के लिए कहती है, कमरे के पीछे के दरवाजे कहां हैं!
  • यहां तक ​​कि अगर कोई भी आपको खुले सवाल पूछता न करे, तो अपने कर्मचारियों के व्यवहार का आकलन करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें। क्या आपके पास यह धारणा है कि हर कोई अपने काम का एक स्पष्ट विचार है? क्या समूह एक साथ बंद है? यदि नहीं, तो उनसे बात करें और समझने की कोशिश करें कि समस्या क्या है। शायद किसी को दूसरे नौकरी के लिए अधिक अनुकूल लगता है या अलग-अलग लोगों के साथ काम करने को पसंद है।
  • अपने कांग्रेस के प्रतिनिधि को लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 17
    3
    निमंत्रण और पुष्टिकरणों की जांच करें एक्सेल शीट पर एक गेस्ट सूची बनाएं और प्रत्येक एक के लिए फीडबैक ढूंढें याद रखें कि ज्यादातर मामलों में आपको मिली पुष्टि की संख्या उन लोगों की संख्या के अनुरूप नहीं है जो वास्तव में वहां होंगे हो सकता है कि 50 लोग आपको उनकी उपस्थिति का आश्वासन देते हैं लेकिन आप 5 मेहमानों के साथ मिल सकते हैं या शायद 500. हालांकि यद्यपि आप प्रतिभागियों की संख्या जानना चाहिए, बहुत अलग दर्शकों को प्रबंधित करने के लिए तैयार हो जाओ!
  • मुख्य अतिथि के लिए घटना को याद रखें आपको आश्चर्य होगा कि कितने लोग आपको जवाब देंगे: "ओह, यह सच है! यह कल होगा, है ना?" एक साधारण फोन कॉल या टेक्स्ट संदेश आपको अप्रिय आश्चर्य से बचने में मदद कर सकता है।
  • रीच द मस्स चरण 3
    4
    घटना स्थल पर लौटें और जांच लें कि सब कुछ तैयार है। क्या कमरा साफ और सुलभ है? क्या सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण स्थापित और काम कर रहे हैं? क्या आप उपकरणों को अग्रिम में अपलोड कर सकते हैं? क्या कर्मचारी तैयार हैं?
  • जांचें कि घटना को संभालने के लिए पर्याप्त लोग हैं। जाहिर है, इन मामलों में गलती करने के लिए हमेशा बेहतर होता है। आपको आपातकालीन कमीशन के लिए किसी की ज़रूरत है जो किसी समस्या से निपट सकते हैं या एक मेहमान की देखभाल कर सकते हैं जिसे आप नहीं देख रहे हैं। या यहां तक ​​कि अगर आप कॉफी लाना
  • अपना कांग्रेस का प्रतिनिधि लिखें चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    प्रतिभागियों के लिए किट तैयार करें इसमें पानी की एक बोतल, एक ऊर्जा बार, एक नोटबुक, पेन और एक फ़्लायर शामिल हो सकती है, जिसमें वे सभी जानकारी की आवश्यकता होती है। यह कुछ स्मारिका वस्तुओं को सम्मिलित करने का भी सही मौका है। यह एक तरह का भाव है जो लोगों को महसूस करता है कि संगठन ने सब कुछ सोचा है। इसके अलावा, मेहमान की सराहना होगी!
  • यह आपके स्टाफ पर भी लागू होता है! कौन एक नि: शुल्क नाश्ते और कलम पसंद नहीं करता?
  • छवि तैयार करें एक पावर ऑफ अटॉर्नी चरण 4
    6
    एक सीढ़ी तैयार करें यह समय या अवधि से विभाजित सभी आवश्यक जानकारी के साथ सूची है। महत्वपूर्ण गतिविधियों के लिए एक सटीक एजेंडा प्रति मिनट आवश्यक है। प्रारूप आप पर निर्भर करता है, बस इतना करें कि यह बहुत विस्तृत नहीं है, अन्यथा पढ़ना मुश्किल होगा।
  • यदि आप वास्तव में मेहनती और उधमस्थ व्यक्ति हैं, तो आप कई सीढ़ी तैयार कर सकते हैं। वक्ताओं के लिए उन सभी लोगों की सूची के साथ एक लाइनअप, जो कि कालानुक्रमिक मानदंड के अनुसार क्रमबद्ध हैं, उपयोगी हो सकते हैं। कर्मचारियों के उपकरण, समय और सफाई प्रोटोकॉल के साथ एक सूची हो सकती है। यदि आपके पास इन सूचियों को तैयार करने का समय है, तो वे वास्तव में उपयोगी होंगे।
  • मूव आउट स्टेट स्टेट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    7
    उन चीजों की एक सूची तैयार करें, जिन्हें स्थल पर लाया जाना चाहिए। यह भयानक होगा यदि घटना की शुरुआत में, जब हर कोई पहुंचे, आपको एहसास हुआ कि आप घर पर 12,000 चश्मा भूल गए थे! तुमने सब कुछ बर्बाद कर दिया होता! तो एक विस्तृत सूची बनाओ!
  • यदि सामग्री को कई स्थानों में वितरित किया जाता है, तो प्रत्येक टीम के सदस्य को एक विशिष्ट कार्य निर्दिष्ट करें इस तरह आप 8 घंटे खर्च नहीं करेंगे और सब कुछ इकट्ठा करेंगे और पागल हो जायेंगे! काम बांटने से यह हल्का होता है
  • भाग 4

    घटना का दिन
    रीच द मस्सस चरण 15
    1
    पहले अपनी टीम और स्वयंसेवकों के साथ आओ जांच लें कि सभी इलेक्ट्रॉनिक्स काम करते हैं क्या कोई अंतिम क्षण प्रश्न हैं? यदि आपके पास समय है, तो एक कॉफी पीओ, प्रोत्साहन की बात दो और एक ब्रेक दें आप तैयार हैं और आप ऐसा कर सकते हैं!
    • सुनिश्चित करें कि आयोजकों को एक बैज या अन्य द्वारा पहचानने योग्य है, ताकि मेहमानों को उनकी पहचान न करें।
  • एक धन उगाहने वाला ईवेंट चरण 21 सेट करें
    2
    सब कुछ अंदर तैयार करें और कार्यालय से बाहर क्या आपको मेलबॉक्स के पास गुब्बारे डालना है? उस कोने में पोस्टर पर हमला करना बेहतर है? प्रवेश द्वार के दरवाजे खुले हैं? अगर मेहमान को घटना के स्थल को खोजने के लिए एक भूलभुलैया में खुद को निकालना पड़ता है, तो आप जितनी अधिक चिड़ियों को डालते हैं, उतना बेहतर होगा।
  • भवन के सामने स्वागत संकेत और अन्य जानकारी दें। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि घटना की जगह सड़क से दिखाई दे। इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए
  • रिसेप्शन और पंजीकरण डेस्क को व्यवस्थित करें जब मेहमान आए, तो उन्हें देखना चाहिए कि उन्हें क्या करना है अन्यथा वे लक्ष्यहीन, असुरक्षित और असुविधाजनक भटकना शुरू कर देंगे। क्या आपको पिछले अनुभागों में वर्णित स्वागत समूह याद है? सुनिश्चित करें कि लोगों का स्वागत करने और किसी भी प्रश्न का उत्तर देने के लिए कोई प्रवेश द्वार है।
  • कुछ संगीत डालें संगीत किसी भी शर्मिंदगी को दूर करने में सक्षम है जो अन्यथा उत्पन्न हो सकता है।
  • एक नौकरी फास्ट चरण 4 प्राप्त करें
    3
    सुनिश्चित करें कि जो लोग जानते हैं कि क्या होगा यदि एक स्पीकर देर से है, तो आपको एक रास्ता खोजना होगा "भरना" इस बार अगर नाश्ते की अपेक्षा से परे फैल रहे हैं, तो हमें हर किसी को चेतावनी दी जानी चाहिए कि कार्यक्रम में परिवर्तन आया है। घटनाएं बहुत कम ही डेस्क-आधारित योजनाओं का पालन करती हैं, इसलिए आपको कुछ बदलाव करने पड़ते हैं जो हर किसी के बारे में जानता है।
  • एक छोटा मॉडल बनें चित्र शीर्षक 7
    4
    चित्र लें! आप निश्चित रूप से कुछ यादें चाहते हैं! इसके अलावा, एक फोटोग्राफर की उपस्थिति हमेशा लोगों को उत्तेजित करती है प्रायोजकों के पोस्टर को अमर करो, अपनी व्यक्तिगत, प्रवेश पर तस्वीरें ले लें, रिसेप्शन पर और इतने पर। वे अगले वर्ष के लिए उपयोगी हो सकते हैं!
  • किसी मित्र से तस्वीरें लेने के लिए कहें या यदि संभव हो तो पेशेवर किराया करें आपके पास पहले से ही देखभाल करने के लिए बहुत कुछ है आपको मेहमानों के साथ मिलना और उनके साथ चैट करना होगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि तस्वीरों के लिए कोई अन्य व्यक्ति है।
  • इमेज शीर्षक से रिसर्च चरण 4
    5
    सूचनात्मक सामग्री का वितरण संभवत: आप अपने मेहमानों के दिमाग पर एक निशान छोड़ दिया है और निश्चित रूप से उन्हें सवाल पूछने या असली कारणों का समर्थन करने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं कि आपने इस आयोजन का आयोजन क्यों किया। इसलिए आप ब्रोशर या अन्य ऑब्जेक्ट तैयार कर सकते हैं जो उन्हें व्यक्तिगत रूप से सहयोग करने में मदद करेंगे के बाद घटना।
  • प्रतिक्रिया पाने के लिए आप कुछ चर्चा क्षणों को व्यवस्थित कर सकते हैं अपने मेहमानों को आपके साथ बातचीत करने और उनके विचार पेश करने का एक तरीका प्रदान करें। सुधार के बारे में सलाह देने के लिए और अगले वर्ष देखना चाहते हैं कि वे क्या चाहते हैं। इस तरह आप उनकी भागीदारी की डिग्री समझेंगे।
  • इमेज शीर्षक से अपनी वाइफ हैप्पी चरण 11
    6
    सब कुछ साफ़ करें! बिजली मीटर की जांच करें, पोस्टर, तालिकाओं और सभी सामग्री को हटा दें। जैसा कि आपने पाया, आपको कार्यालय छोड़ना होगा, खासकर यदि आपने इसे किराए पर दिया है और आप इसे भविष्य में फिर से इस्तेमाल करना चाहते हैं। इसके अलावा संपत्ति के लिए मात्रा सकता है "जुर्माना" अगर आप इस कर्तव्य को पूरा नहीं करते हैं कार्यों को विभाजित करने का प्रयास करें ताकि काम जितना जल्दी हो सके और प्रकाश हो सके।
  • जांचें और सुनिश्चित करें कि आप कुछ भी अनमोल भूल नहीं गए हैं यदि आप मेहमानों / जनता की व्यक्तिगत वस्तुओं को ढूंढते हैं, तो "खोया संपत्ति कार्यालय" को व्यवस्थित करें
  • यदि आपने कोई नुकसान किया है, तो संपत्ति से संपर्क करें और घटना के बारे में व्यक्तिगत रूप से सूचित करें। ईमानदार होना बेहतर है
  • कचरा का सबसे अच्छा ध्यान रखना परिचालन की सफाई यहां ठीक है
  • आरंभ करें एक ग्रेटिकेट जर्नल चरण 2
    7
    सभी कर्तव्यों को याद रखें "बाद घटना"। आपके द्वारा आयोजित ईवेंट के प्रकार के आधार पर ऐसा करने के लिए कुछ भी नहीं हो सकता है या आपको वर्तमान में लिखने के लिए क्रेडिट की लंबी सूची और प्राप्ति हो सकती है। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • सभी टीम के सदस्यों, विशेष रूप से प्रायोजकों और स्वयंसेवकों को धन्यवाद आप उनके बिना कुछ भी नहीं कर सका!
  • खातों को बंद करें और सुरक्षित करें यह जितनी जल्दी हो सके किया जाना चाहिए - कम ढलान खुले और बेहतर रहे।
  • उन सभी लोगों के लिए धन्यवाद पार्टी को व्यवस्थित करें, जिन्होंने आपकी सहायता की है आप चाहते हैं कि आपके स्टाफ की सराहना की जा सके और एक अच्छा कारण के लिए अंतर बना लिया हो।
  • महत्वपूर्ण लोगों के लिए स्मृति चिन्ह या अन्य उपहार वितरित करें
  • प्राप्तियां प्रायोजकों को रिलीज़ करें और आपने किसने वित्तपोषित किया
  • वेबसाइट पर ईवेंट की तस्वीरें प्रकाशित करें
  • छवि शीर्षक शीर्षक नेटवर्क विपणन चरण 10 में सफल
    8
    इसे विश्लेषण करने के लिए एक पोस्ट-इवेंट मीटिंग व्यवस्थित करें और अगले वर्ष के लिए बेहतर समाधान ढूंढें। आखिरकार आपने क्या किया और कहा, क्या ऐसी चीजें हैं जो आपको अलग तरीके से संगठित करेंगे? क्या काम किया और क्या नहीं? क्या आप फिर से इसी तरह की नौकरी में संलग्न होंगे? अनुभव से आप क्या सीखते हैं?
  • यदि आपको प्रतिक्रिया मिली है, तो उन्हें फिर से पढ़ें यदि मेहमान ने कोई निर्णय नहीं व्यक्त किया है, तो अपने कर्मचारियों से पूछें! उनकी राय क्या हैं? क्या उन्हें मज़ा आया है? सब के बाद, यह एक प्रोत्साहन भी है, जैसे मानार्थ स्नैक और पेन!
  • टिप्स

    • विभिन्न नौकरियां विभिन्न कार्यों के अनुरूप हैं बजट और कोषागार को बजट में शामिल किया जाता है, प्रतिभागियों को सूचित करें और सुनिश्चित करें कि उनकी उपस्थिति विपणन है, टीम का प्रबंधन मानव संसाधन में आता है, परिवहन रसद से संबंधित है, मीडिया के साथ अच्छे संबंध बनाए रखता है और अन्य पीआर
    • तैयार करने के लिए दस्तावेजों की सूची:
    • बजट।
    • कार्यक्रम (विस्तृत प्रति मिनट)
    • निमंत्रण।
    • लोगों को आमंत्रित करने के लिए
    • कार्य योजना
    • समय-रेखा (सम्मानित होने वाला कार्यक्रम)
    • प्रेस सम्मेलन के लिए सामग्री
    • भाषण।
    • प्रतिभागियों की सूची
    • सीढ़ी (और वक्ताओं पर नोट)
    • एजेंडा।
    • विस्तृत कार्यक्रम
    • संपर्कों की सूची (आयोजकों के मोबाइल नंबर)
    • पहनने के लिए चीजों की सूची
    • करने के लिए चीजों की सूची
    • घटना की रिपोर्ट (मीडिया और अन्य लोगों के लिए)
    • स्थापित करें कि चीजों को अनुबंधित किया जा सकता है और जो टीम द्वारा किया जाता है। यह अनुबंध बजट, समय, गुणवत्ता, कार्य के महत्व आदि पर निर्भर करेगा।
    • बहुत मुस्कान टीम के बाहर भी हर किसी के प्रति विनम्र रहें
    • घटना से पहले, एक या एक से अधिक लोगों को ध्यान रखना:
    • प्रायोजित करें।
    • स्थानीय प्रतिभागियों
    • वक्ताओं और सम्मान के अतिथि
    • लेखों के डिजाइन, मुद्रण, संग्रह और मूल्यांकन
    • पुरस्कार, श्रद्धांजलि, स्मृति चिन्ह, पोस्टर, डिप्लोमा, स्मृति चिन्ह
    • परिवहन, खानपान, आवास, सजावट, बैकस्टेज, पार्किंग
    • मीडिया, पीआर, विपणन
    • जब कोई आपकी सहायता करता है (यहां तक ​​कि आर्थिक), तुरंत जवाब दें और ईमानदारी से धन्यवाद।
    • किसी जगह का चयन करते समय और लागत को अनुबंधित करने पर विचार करने वाले कारक:
    • क्षमता (प्रतिनिधियों की संख्या - तय नहीं उन को छोड़कर)
    • खरीद (अगर भोजन परोसा जाता है)
    • समय (जब कोई ईवेंट शुरू हो सकता है और कब समाप्त हो सकता है)।
    • प्रकाश व्यवस्था (रात की घटना के मामले में)
    • उपस्थिति या कम एयर कंडीशनिंग
    • आवश्यक उपकरण (माइक्रोफोन, लाउडस्पीकर, आदि) की आपूर्ति।
    • फर्नीचर (तालिकाओं, कुर्सियां, मेज़पोश)
    • चाहे मनोरंजन की अनुमति है या नहीं (अनौपचारिक कार्यक्रमों के लिए)
    • आपातकालीन जनरेटर
    • पहुंच-योग्यता - यदि जगह केंद्र में है (मेहमान बिना कठिनाई तक पहुंच सकते हैं?)।
    • कमरे आयोजकों, ड्रेसिंग रूम, इत्यादि को समर्पित हैं।
    • कुल लागत
    • योजना आवश्यक है स्पष्ट करने के लिए "क्या करना है" (महत्वपूर्ण) बैठकों में संबोधित करने की जरूरत है, जो कुछ है। में शामिल हों।
    • घटना के दिन, एक या एक से अधिक व्यक्तियों को ध्यान रखना चाहिए:
    • सामान्य समन्वय
    • मंच के पीछे।
    • खाद्य।
    • मंच पर क्रियाएँ
    • समारोह के मास्टर
    • कंप्यूटर, प्रोजेक्टर
    • फोटोग्राफर।
    • रिसेप्शन।
    • रिसेप्शन और पीआर
    • पार्किंग।
    • सुरक्षा।
    • विभिन्न चीजों का वितरण (उपहार, डिप्लोमा)
    • किसी तिथि पर निर्णय लेने पर विचार करने वाले कारक:
    • यदि सम्मान के अतिथि और अन्य वीआईपी उस दिन उपलब्ध हैं तो
    • अगर यह जनता के लिए उपयुक्त है
    • यदि आप कुछ उधार लेते हैं, तो इसे वापस करने की ज़िम्मेदारी ले लो।
    • कुछ क्रियाओं को कैसे कार्यान्वित करें और ये कैसे किया जाना चाहिए, इसके भी छोटे पैमाने पर नियोजन समान रूप से महत्वपूर्ण है।
    • सभी महत्वपूर्ण विवरण नीचे लिखें
    • किसी और के काम और जिम्मेदारियों पर निर्भर न करें, जिन पर आपसे शुल्क लिया गया है।
    • पहल करें, आप जो कार्य कर सकते हैं या पूरा कर सकते हैं, खोजें दूसरों को मत देना
    • आप क्या करते हैं इसके लिए जिम्मेदार रहें
    • हँसते रहें, खासकर जब आप दूसरों के बीच हों
    • एक प्रोजेक्ट की प्राप्ति का चरण हमेशा महत्वपूर्ण होता है। योजना आवश्यक है
    • उस व्यक्ति को स्वेच्छा से रिपोर्ट करता है जिसने आपको एक कार्य सकारात्मक या नकारात्मक परिणाम दिया। इसे सही समय पर करें
    • डेस्क / वर्कस्टेशन जिसे आपको सौंपा गया है न छोड़ें
    • समय पर रहें यदि आप देर से काम करते हैं, तो वह व्यक्ति जो आपकी निगरानी करता है
    • कभी भी किसी की आलोचना न करें, जब तक कि आपके पास कोई सुझाव या समाधान न हों
    • सावधान और शांत रहें जब आप संवाद करते हैं, तो जल्दबाजी के बिना इसे करें। यह केवल समय की बर्बादी होगी
    • हर किसी के साथ हमेशा एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें ज़ोर से मत बनो
    • यदि कोई समस्या है तो दूसरों को दोष न दें और तनाव पैदा करने में शामिल न करें, बल्कि इसे हल करने की कोशिश करें।
    • त्रुटियों को दोहराना न करें।

    चेतावनी

    • किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहें कभी-कभी, चीजें आपके नियंत्रण से परे हैं। यदि आप टीम का सदस्य हैं तो गुस्सा मत हो, अगर कोई आपको डांटता है (यह परेशान हो सकता है)। यदि आप एक समन्वयक हैं, चिंता न करें। एक अलग तरीके से काम करो कल्पना कीजिए कि क्या हो सकता है और आप उस मामले में क्या करेंगे।
    • घबराओ मत और परेशान मत हो एक ठंड और अलग मन बेहतर परिणाम प्राप्त करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com