एक प्यारे व्यक्ति की जिंदगी का जश्न कैसे मनाएं हम खो गए

आप पर सलाह द्वारा घेर लिया महसूस करते हैं "कैसे जश्न मनाने के लिए" विभिन्न घटनाएं - क्रिसमस, मई दिवस, स्प्रिंग और कार्निवाल? हमारे समाज ने निश्चित रूप से प्रदर्शन किया है कि यह जानता है कि पार्टियों को कैसे संगठित करना है ...

हालांकि मनाया जाने वाला विषय बहुत भिन्न हो सकता है - सतही या महान महत्व - हालांकि वे शायद ही कभी चिंता करते हैं "कैसे इस दुनिया को छोड़ दिया है, जो किसी के जीवन का जश्न मनाने के लिए"। वहाँ दु: ख और यादें हैं, या आप बस इन बुरे क्षणों को पीछे छोड़ने पर जा सकते हैं। इस अनुच्छेद में आपको अपने जीवन और प्रेम का जश्न मनाने के द्वारा किसी प्रिय व्यक्ति की मौत के लिए शोक से उज्ज्वल मार्ग पर जाने के लिए निर्देश मिलेगा: "स्वर्गीय जन्मदिन की पार्टी"।

कदम

1
नुकसान के लिए खुले रहें: यह शोक में होना सही है, लेकिन आप उन लोगों के खोए हुए जीवन के बारे में लगातार शिकायत न करें जो आपसे प्यार करते हैं और बल्कि इसे मनाने का प्रयास करते हैं। "मैं अपनी मां के लिए स्वर्गीय जन्मदिन की पार्टी के बारे में हूं हम उसे याद करते हैं और हम उसे भूलना नहीं चाहते हैं, इसलिए हम उसे मनाते हैं। भी आओ!"।
  • 2
    इस बारे में चिंता मत करो "नहीं"। बहुत से लोग इस विचार को अस्वीकार कर सकते हैं। ऐसा करें कि यह किसी अन्य प्रकार की पार्टी थी और ऐसा कुछ जवाब: "ओह, ठीक है ठीक है, अगर आप अपना दिमाग बदलते हैं, तो मुझे बताओ! दरवाजा हमेशा तुम्हारे लिए खुला है!"।
  • 3
    पार्टी के नियोजन में खुलें। परिवार और दूर के परिवार के सदस्यों को बताने या अन्य निमंत्रणों को घटाने से यह सुनिश्चित होगा कि आप और अन्य इस कठिन विषय से निपटने के लिए अधिक स्वतंत्र हो सकते हैं। अपने आप को स्वाभाविक रूप से खोलने से आपको और अधिक आराम मिलेगा और आपको इस मौत की तुलना में शांति मिल जाएगी। इसके अलावा, आपके मित्र अपने प्रिय मित्र के बारे में बात करने के लिए अधिक आत्मविश्वास पा सकते हैं।
  • 4
    चुनें कि किस प्रकार की पार्टी को व्यवस्थित करें: रात्रिभोज, केवल मिठाई या एक इवेंट / पिकनिक जो सभी परिवारों के साथ पूरे दिन रहता है आदि। यह मृत्यु की तिथि के आधार पर निर्धारित किया जा सकता है। अगर यह सप्ताह के मध्य में एक दिन हुआ, तो आप लंबे उत्सव के बजाय कुछ ऐपेटाइज़र या डेसर्ट आयोजित कर सकते हैं।
  • 5
    तिथि चुनें एक विकल्प के लिए प्यार की मृत्यु के रूप में एक ही तारीख को चुनना है किसी व्यक्ति की मृत्यु के लिए दर्द का हिस्सा महसूस होता है कि वह इस व्यक्ति को अपनी मृत्यु के दिन भूल जाने से विश्वास करता है कि दूसरों ने उसे भुला दिया है। मित्रों और परिवार ने उस समय को रोक दिया है जब उनके प्रियजनों की मृत्यु हो गई है, और यह निश्चित रूप से ऐसा ही करना होगा जब इस वर्षगांठ है। एक और विकल्प उस व्यक्ति का जन्मदिन हो सकता है जो विफल हो गया है, जो कुछ अच्छे समय (या मृतक के जीवन और संबंधों के लिए एक और महत्वपूर्ण तारीख को लेकर आ सकता है, लेकिन उस बिंदु पर आपको अपना नाम बदलना चाहिए उत्सव!)।
  • 6



    घटना को मनाने के लिए जगह के बारे में सोचो एक सम्मानजनक सेटिंग में सम्मान हार: एक घर, एक उद्यान, एक बारबेक्यू बनाने के लिए एक जगह के साथ एक पार्क, आदि।
  • 7
    उन भूलों को सीमित करने की कोशिश करें जो आपको भूल जाते हैं: बड़ी मात्रा में शराब पीने से बचें "भूलना" (या बेहतर अभी भी, अल्कोहल पूरी तरह से बचें) और किसी भी तरह की स्थिति से बचें जो पछतावा बना सकते हैं यह स्थिति में सुधार नहीं करेगा और यह नहीं है कि मृत व्यक्ति आपके लिए क्या चाहता होता। स्पष्ट रूप से शेष के रूप में अपने प्रियजन पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें और यथासंभव संभव।
  • 8
    कुछ गतिविधि के बारे में सोचो कुछ लोगों के बच्चों के लिए छोटे उपहार हो सकते हैं, अन्य कुछ तस्वीरें देख सकते हैं या उनमें से कुछ को टेबल या काउंटर पर रख सकते हैं, अन्य अनिर्धारित बातचीत शुरू कर सकते हैं, अन्य लोग बड़े पैमाने पर बातचीत शुरू कर सकते हैं "तो क्या आपको लगता है कि इस पार्टी की मां कहेंगे?", और अभी भी दूसरों को हास्यास्पद उपाख्यानों याद कर सकते हैं जो भी चुनाव, महत्वपूर्ण बात यह है कि आप मृतक के जीवन का सम्मान करते हैं!
  • 9
    निजी चीजों को निजी रखें निजी क्षणों में केवल आँसू फट जाने की कोशिश करें एक स्वर्गीय जन्मदिन में, खासकर यदि बच्चे मौजूद हैं, तो हर किसी के लिए जीवंत, सकारात्मक, खुश और यादगार स्थिति बनाने की कोशिश करें।
  • 10
    एक त्रासदी किए बिना चलते रहें एक स्वर्गीय जन्मदिन का आयोजन करना आपको घाव को ठीक करने में मदद करेगा जैसा कि आप नुकसान को स्वीकार करते हैं और समय के साथ अपने आप को सांत्वना देते हैं, आयोजन समारोहों को जारी रखने या घटनाओं को बनाने को रोकना अच्छा लगेगा, लेकिन उन लोगों को कॉल या ई-मेल जैसे छोटे इशारों के साथ जारी रखें जो मृत्यु के उन लोगों के करीब थे।
  • टिप्स

    • फ़ोटो प्रिंट करें या फ़ोटो एल्बमों को लाने के लिए दूसरों को बताएं
    • नोटबुक प्राप्त करें ताकि सभी उत्सव के दौरान इसे साइन कर सकें
    • आदेश या एक केक बनाना
    • कुछ ऐपेटाइज़र तैयार करें
    • यदि आपके पास केक है, तो मोमबत्तियों को मत भूलना
    • बच्चों के लिए, यदि आप फ़ोटोशॉप, जीआईएमपी या इसी तरह के सॉफ़्टवेयर का उपयोग करते हैं, तो बिना किसी रंग के व्यक्ति की तस्वीर प्रिंट करें और इसे रंगों के साथ रंगे बनाएं

    चेतावनी

    • अगर किसी दर्द या दुःख की बड़ी समस्याएं हैं तो पेशेवर से सलाह लीजिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com