अकेले अपने जन्मदिन का जश्न कैसे मनाएं

शायद, बहुत से लोग याद रखेंगे कि वे अपने जन्मदिन से पहले रात को उत्साहित थे। वे सो नहीं सकते क्योंकि वे उपहारों को त्यागने, पार्टी में शामिल होने, मेहमानों के साथ रहने और मज़े के लिए इंतजार नहीं कर सकते। वयस्क होने के नाते, उस जादू का हिस्सा अक्सर खो जाता है, खासकर जब आप अकेले जश्न मनाते हैं एक एकान्त जन्मदिन की संभावना (चाहे आपकी पसंद या आवश्यक हो), फिर भी, आपको नीचे तोड़ना नहीं चाहिए अकेलेपन में जन्मदिन का सर्वश्रेष्ठ आनंद लेने के बारे में हमारी युक्तियों को पढ़ें आप घर पर जश्न मना सकते हैं या हर चीज से और सभी को बंद कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

भाग 1

पार्टी को व्यवस्थित करें
छवि का जश्न मनाने वाला आपका जन्मदिन अकेला चरण 1
1
गणना करने का प्रयास करें कि आप उत्सवों को कितना समय समर्पित कर सकते हैं। कोई भी अपने जन्मदिन पर काम करना पसंद नहीं करता (भले ही व्यवसाय फायदेमंद और शानदार सहयोगियों) इस के बावजूद, वयस्कों के रूप में, जब हम अलार्म रिंग करते हैं और कार्यालय में कठिनाई के साथ खींचते हैं, तो हममें से बहुत ऊपर उठना चाहिए, भले ही इच्छा ऐतिहासिक नींव पर हो। जब आप उत्सव के लिए तैयार होते हैं, तो दिन को जन्मदिन गिरने का पता लगाने के लिए कैलेंडर को देखें: आप समझेंगे कि आप अपने लिए कितना समय निकाल सकते हैं
  • शायद इस विशेष दिन के अच्छे भाग के लिए आप काम पर फंसे रहेंगे। हालांकि, यह देखने के लिए डायरी से परामर्श करें कि क्या आप आवश्यक से पहले थोड़ी देर पहले बाहर निकल सकते हैं, अपने पसंदीदा बेकरी में एक ब्रेक लें या घर पर नाश्ते के लिए खुद को थोड़ा अतिरिक्त समय दें।
  • जाहिर है, अगर सुबह में आप आखिरी संभव समय तक सोते रहेंगे (और आपके जन्मदिन पर और भी अधिक), तो अपनी डायरी देखें हो सकता है कि आप एक लंबे समय तक भोजन का खर्च उठा सकें या काम से बाहर निकल सकें, इससे पहले की तुलना में सामान्य हो।
  • यदि आप छुट्टी ले सकते हैं या कुछ ही दिन अपने आप को समर्पित कर सकते हैं, तो आप इस विशेष दिन का लाभ उठा सकते हैं।
  • छवि का जश्न मनाने का आपका जन्मदिन अकेला चरण 2
    2
    आप अपने जन्मदिन की यात्रा कर सकते हैं यदि आप कर सकते हैं, अकेले मनाने के लिए शहर से बाहर जा रहे हैं, अपने आप को लाड़ प्यार करने का शानदार तरीका है, जहाँ भी आप चाहते हैं वहां जाएं और कुछ अनमोल खाली समय दें। अकेले यात्रा का अर्थ है कि आपको किसी और के साथ अपने संगठन के समन्वयन के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, और आपको समझौता करने की ज़रूरत नहीं है। यदि आप हमेशा एक उष्णकटिबंधीय समुद्र तट पर उतरने का सपना देखते हैं, लेकिन आपके सामान्य यात्रा वाले साथी जंगल के माध्यम से वृद्धि करना पसंद करते हैं, गेंद को पकड़ो जहां आप चाहते हैं और वही चाहते हैं जो आप चाहते हैं।
  • यदि संभव हो तो, अच्छा ऑफर ढूंढने के लिए कुछ सप्ताह पहले यात्रा को अंतिम रूप देने का प्रयास करें। इसका मतलब है कि आपको परिवहन के बारे में निर्णय करना है, होटल के आरक्षण और सूटकेस.
  • आप जिस स्थान को पसंद करते हैं, उसे वापस आने के लिए हमेशा मज़ेदार होता है, लेकिन पूरी तरह से नए गंतव्य पर जाने की संभावना को त्याग नहींें।
  • छवि का जश्न मनाने का आपका जन्मदिन अकेला चरण 3
    3
    इस विशेष दिन पर छूट प्राप्त करने का प्रयास करें शायद आप पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि आपको शर्मिंदगी में वेटर के समूह से "आप को जन्मदिन मुबारक" गाते हुए सुनना सबसे अच्छा नहीं है (या शायद आप इसे पसंद करते हैं, और इसके साथ कुछ भी गलत नहीं है!)। हालांकि, इसका यह अर्थ नहीं है कि इतने सारे विशेष ऑफ़र उपलब्ध नहीं हैं: आप इस दिन के दौरान इसका लाभ उठा सकते हैं। अतीत में, अपने जन्मदिन के लिए एक मुफ्त मिठाई या कॉफी प्राप्त करने के लिए, आमतौर पर "आज मैं खुश हूं" कहने के लिए पर्याप्त था, और शायद एक पहचान दस्तावेज दिखाया। आज, हालांकि, अधिकांश बार और रेस्तरां केवल उन लोगों को छूट या विशेष जन्मदिन की पेशकश प्रदान करते हैं जो अग्रिम में उनसे अनुरोध करते हैं।
  • आपके जन्मदिन के पहले सप्ताह और दिनों में, अपने पसंदीदा रेस्तरां और दुकानों की वेबसाइटों पर जाएं, ताकि वे इन अवसरों पर ग्राहकों को विशेष ऑफ़र कर सकें। हो सकता है कि आपको मेलिंग सूची की सदस्यता लेने और पत्र या न्यूज़लेटर प्राप्त करने की आवश्यकता हो।
  • वैकल्पिक रूप से, एक दुकान में या बार काउंटर पर काउंटर पर जाने से डरना मत। अपने आप से पूछें कि क्या सालाना बनाने वालों के लिए विशेष कार्यक्रम हैं
  • कई सलाखों और रेस्तरां में जन्मदिन के लिए छूट उपलब्ध है, लेकिन अन्य जगहों में पूछना मत भूलना, जैसे कि हेयरड्रेसर या beauticians
  • छवि का जश्न मनाने का आपका जन्मदिन अकेला चरण 4
    4
    तय करें कि आप क्या प्राप्त करना चाहते हैं उपहार. बेशक, आप केवल जन्मदिन का जश्न मनाने की योजना बना रहे हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उपहार देना है। इसे एक दिन विश्राम, बोनस, लाड़ प्यार और आत्म बधाई के लिए समर्पित करने के लिए विचार करें। ऐसा कोई दिन उपहार के बिना बिल्कुल भी पूरा नहीं होगा। यह सच है, किसी अन्य व्यक्ति (आमतौर पर!) के उपहार से आश्चर्यचकित होना अच्छा है, लेकिन हम में से कौन जन्मदिन उपहार के सामने उत्साह का ढोंग करने का प्रयास नहीं करता? हम एक कढ़ाई गेंडा है कि आप अपनी दादी पिछले साल से प्राप्त के साथ sweatshirt के बारे में बात करना चाहते हैं? कुछ को अधिकृत करने का लाभ यह है कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं।
  • आप उपहार की खरीद को जन्मदिन के वास्तविक दिन तक स्थगित करने का निर्णय ले सकते हैं, खासकर अगर आपको दुकानें, शॉपिंग के आसपास बहुत पसंद है और आप चाहते हैं कि यह गतिविधि उत्सवों का एक अभिन्न हिस्सा बन जाए।
  • हालांकि, अगर बड़े दिन आपके पास शॉपिंग जाने का समय न हो, या आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं तो मॉल में अपना अनमोल खाली समय बर्बाद करना है, तो सुनिश्चित करें कि आप पहले से एक अच्छा उपहार चुनते हैं, इसलिए आप इसे जन्मदिन पर खोल सकते हैं।
  • यदि आप किसी दुकान में खरीदारी कर रहे हैं, तो दुकान की सहायक से पूछें कि आप उपहार को लपेट कर सकते हैं। बेशक, यह थोड़ा सा मूर्ख लग जाएगा (आप सभी के बाद पता है कि पैकेज में क्या है), लेकिन ऐसा लगता है कि आप एक सावधानी से चुना हुआ उपहार छोड़ने का अनुष्ठान आनंद लेते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, अपने लिए एक विशेष उपहार ऑनलाइन चुनें और यह सुनिश्चित करें कि शिपमेंट को व्यवस्थित करें ताकि वह आपके जन्मदिन के पहले या उसी दिन पहुंच जाए।
  • जो भी आप खरीदते हैं, आपके बजट के आधार पर चुनें। लेकिन ध्यान रखें कि आप कुछ विलासिता बर्दाश्त कर सकते हैं। एक ऐसी वस्तु का चयन करने का प्रयास करें जो आप वास्तव में चाहते हैं, जो अजीब लग रहा है और आपको लगता है कि आपको खुश कर सकते हैं, चाहे कितना प्रतीत होता है तुच्छ हो। ऐसी कोई चीज है जो आपको हमेशा एक उपहार के रूप में चुपके से प्राप्त करने की इच्छा रखती है, लेकिन आप यह शपथ ग्रहण करते हैं कि आप इसे अपने लिए कभी नहीं खरीदा होगा? इस विशेष दिन के लिए, अपने आप को उस तरह अपने आप से एक उपहार दे।
  • इमेज शीर्षक जिसका शीर्षक आपका जन्मदिन अकेला है चरण 5
    5
    पहले दिन, पिछले विवरणों को ठीक से ट्यून करें। जब आप अपने आप को एक महत्वपूर्ण साक्षात्कार के लिए तैयार करते हैं या घर पर पार्टी देते हैं, तो आप निश्चित रूप से सफाई, शॉपिंग, कपड़े चुनने और बड़े दिन से पहले ही देखभाल करने के लिए सबकुछ करते हैं यहां तक ​​कि आपका जन्मदिन भी एक विशेष अवसर है, और आपका लक्ष्य यह अविस्मरणीय और आराम करने के लिए है
  • जन्मदिन के एक या दो दिन पहले, वह घर का आदेश देते हैं ज्यादातर लोगों के लिए, कुल अराजकता में आराम करना मुश्किल है निश्चित रूप से आप चाहते हैं कि आपका घर ओसास हो, खासकर आपकी पार्टी के लिए।
  • एक त्यौहारपूर्ण माहौल बनाकर इसे सजाने के लिए। आप उत्सव और गुब्बारे में लिप्त हो सकते हैं एक और विचार ताजा फूलों का एक छोटा गुलदस्ता (एक और विलासिता जिसे आप शायद खुद को नियमित रूप से नहीं देते हैं) या मोमबत्तियों के साथ अंतरिक्ष को ऊपर उठाना है।
  • जिस रात में आप अपने जन्मदिन पर पहन लेंगे उसे चुनें: कपड़े आरामदायक होना चाहिए और आपको अच्छा लगेगा।
  • यदि आपके पास घर पर नाश्ते और / या कार्यालय में पैक किए गए दोपहर का भोजन ले आओ, तो रात को सभी आवश्यक व्यवस्था करें, ताकि आप को अगली सुबह जल्दी नहीं करना पड़े।
  • भाग 2

    महान दिवस मनाएं
    छवि का जश्न मनाने वाला आपका जन्मदिन अकेला चरण 6



    1
    एक विशेष नाश्ता तैयार करें जन्मदिन की सुबह, अपने आप को एक अलग नाश्ता करने का इलाज करें, और शायद यह भी विशेष रूप से स्वादिष्ट हो। यहां तक ​​कि अगर मुझे काम पर जाना पड़ता है, तो मैं एक विशेष पकवान तैयार करने के लिए रसोई में कुछ और समय बिताता हूं, जैसे कि मैं फ्रेंच टोस्ट. यदि आप रात की सभी तैयारियों का ध्यान रखती हैं, तो आप जल्दी से पकाएंगे और आप अपने आप को पकवान में बिना किसी समय चखने पाएंगे।
    • क्लासिक-कैप्पुकिनो की क्लासिक प्रकार होने के बावजूद, अपने जन्मदिन पर गुणवत्ता वाले पेस्ट्री और गर्म पेय के साथ खुद का इलाज करें। आप कुछ ठीक कॉफी या चाय खरीद सकते हैं
  • छवि का जश्न मनाने वाला आपका जन्मदिन अकेला चरण 7
    2
    अपने जन्मदिन पर, बाहरी जीवन का आनंद लेने के लिए कुछ समय ले लो। इस दिन, आपको क्या करने की ज़रूरत है क्लासिक दैनिक दिनचर्या से दूर हो जाओ अपने जन्मदिन के हर पल का आनंद लेने के लिए, घर छोड़ने और प्रकृति में एक छोटे से भागने का आनंद लेने के लिए संगठित किया गया। व्यायाम और ताजी हवा आप को पुनर्जन्म करने में मदद कर सकते हैं, और आपको पिछले वर्ष पर प्रतिबिंबित करने का मौका दे सकते हैं।
  • आप कर सकते थे जॉगिंग शहर के विभिन्न स्थानों पर या एक ग्रीन पथ पर पास। एक अन्य विचार को व्यवस्थित करना है सैर सबसे लंबे समय तक। निश्चित रूप से आप अपने पसंदीदा पार्क या पथ में मजे करेंगे, लेकिन यदि संभव हो, तो एक नया क्षेत्र तलाशने पर विचार करें।
  • आप बाइक भी ले सकते हैं या एक सैर ले सकते हैं। यदि आपके पास कोई बाइक नहीं है और बड़े शहर में रहते हैं, तो स्थायी साझाकरण के नगरपालिका कार्यक्रमों के बारे में जानें। ये परियोजनाएं तेजी से पकड़ रही हैं, और एक जगह पर जाने के लिए आपको एक आर्थिक समाधान प्रदान करते हैं
  • छवि का जश्न मनाने वाला आपका जन्मदिन अकेला चरण 8
    3
    खुद के साथ एक नियुक्ति करें आपके सपनों की तारीख क्या है? क्या पुरानी फिल्मों को देखकर सोफे पर एक शांत शाम और अपने पसंदीदा लेआउट भोजन को ऑर्डर करने वाला है? संग्रहालय में एक शांत दोपहर? शहर में सबसे सुरुचिपूर्ण रेस्तरां में एक रात्रिभोज?
  • इस एकान्त जन्मदिन पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए कि आप क्या करना चाहते हैं। तो, क्या आप घर पर रहने या बाहर जाने का फैसला करते हैं, एक ऐसी गतिविधि का चयन करना न भूलें जिसे आप मज़ेदार या आराम करते हैं चूंकि यह दिन आपके लिए विशेष रूप से है, इसलिए आपको किसी और के स्वाद या वरीयताओं को पूरा करने की चिंता नहीं है।
  • छवि का जश्न मनाने वाला आपका जन्मदिन अकेला चरण 9
    4
    खाने के समय में कुछ भी खाएं अकेले जश्न मनाए जाने के लाभों में से एक मेनू और बर्तनों को तय करने की क्षमता होती है जो आप टेबल पर लाते हैं। जाहिर है, आपको हमेशा जो चाहें खाना चाहिए। फिर भी, जब आप अन्य लोगों के साथ मनाते हैं, तो आप अक्सर दबाव में महसूस करते हैं और मेहमानों के विकल्पों के अनुकूल होते हैं। अगर आप अकेले जश्न मनाते हैं, हालांकि, निर्णय आपके हाथों में है यदि रात के खाने के समय में आप केवल जन्मदिन का केक खाना चाहते हैं, तो कोई आपको रोक नहीं सकता!
  • यदि आप रसोई में प्रयोग करना पसंद करते हैं, तो स्वादिष्ट व्यंजन बनाने की कोशिश करें जिससे आप लाड़ प्यार महसूस कर सकें। आप इसके साथ प्रयास कर सकते हैं तला हुआ मीठे आलू या एक ब्रेज़्ड.
  • आप अपने पसंदीदा खाना पकाने के कार्यक्रमों में से एक को अग्रिम में भी देख सकते हैं और एक नया नुस्खा आज़मा सकते हैं। रसोई प्रस्तोता के निर्देशों का पालन करता है और आप महसूस करेंगे कि आप एक पार्टी में हैं (खासकर अगर आप इसे ग्लास वाइन के साथ करते हैं!)।
  • यदि आप इसे पसंद नहीं करते हैं या खाना बनाने का समय नहीं लेते हैं, तो आप दूर-दूर खाने का आदेश दे सकते हैं या अपने पसंदीदा रेस्तरां में जा सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप चाहते हैं कि एक डिश चुनें और आप इसे पसंद करते हैं। यह दिन पूरी तरह से अपने आप को समर्पित है
  • इमेज शीर्षक जिसमें आपका जन्मदिन अकेला चरण 10
    5
    मिठाई के लिए एक खास मिठाई चुनें कोई जन्मदिन की पार्टी एक विनम्रता के बिना पूर्ण है। यदि आपके पास रेफ्रिजरेटर में एक पूरा केक है तो आप पूरे हफ्ते की कोशिश करेंगे और यह आहार का एक प्रयास होगा, पेस्ट्री की दुकान में बंद हो जाएगा और कुछ स्वादिष्ट कपकेक का चयन करेगा। आप उन्हें पेस्ट्री बैग का उपयोग करके "जन्मदिन मुबारक" शब्द के साथ ग्लेज़ कर सकते हैं।
  • यदि आप खाना पकाने के डेसर्ट प्यार करते हैं, तो अपने आप से एक घर से बना मिठाई का खरोंच से एक तरह से इलाज करें चीज़केक या एक आड़ू केक
  • क्या आप मिठाई खाने के लिए बाहर जाना पसंद करते हैं? आगे बढ़ो! यदि आपने भी भोजन करने का फैसला किया है, तो आप एक रेस्तरां चुन सकते हैं जो मेनू पर स्वादिष्ट डेसर्ट का प्रस्ताव करता है (भयभीत न हों, वेटर को समझाएं कि यह आपका जन्मदिन है: वह घर दे सकता है)। वैकल्पिक रूप से, कहीं और जाने के लिए मजेदार होगा और एक मिठाई और एक कॉफी (या एक गिलास वाइन) का आदेश देगा
  • अगर मिठाई आपको पागल नहीं बनाती है, तो पनीर की एक अच्छी प्लेट को एक गुणवत्ता वाले शराब के साथ चुनें। संक्षेप में, आपके लिए कुछ पसंद करें और हर दिन मत खाएं
  • यदि आप अपने जन्मदिन को अकेला जश्न मनाते हैं क्योंकि आप अपने मित्रों और परिवार से शारीरिक रूप से दूर हैं, तो उन्हें इस अवसर पर फेसटाइम या स्काइप पर सुनने के लिए मौका लें। मिठाई पर एक मोमबत्ती रखो और उन्हें "आप को जन्मदिन मुबारक" समर्पित करें।
  • छवि का जश्न मनाने वाला आपका जन्मदिन अकेला चरण 11
    6
    इसे अनप्लग करें और आराम बिस्तर पर जाने से पहले दिन के अंत में, आराम करने और अपने आप को थोड़ा और अधिक लाड़ का एक तरीका खोजने के लिए एक गर्म स्नान या एक लंबा स्नान ले लो जन्मदिन के तोहफे में, आप नए विशेष रूप से नरम और आरामदायक पजामा खरीद सकते हैं। हम आपको अपने जीवन के सर्वश्रेष्ठ जन्मदिनों में से एक रहने के लिए कुछ विचार देने की उम्मीद करते हैं!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com