कैसे झूठ बोलना

झूठ? आप इस विषय पर एक ग्रंथ लिख सकते हैं! किसी तरह से कुछ पाने की आशा के लिए किसी व्यक्ति की रक्षा करने की इच्छा से, सभी प्रकार और आकार और, उनके पीछे, कारण अनंत हो सकते हैं इस लेख में, हालांकि, हम इस प्रश्न के नैतिक स्वभाव का समाधान नहीं करेंगे, लेकिन कैसे झूठ बोलना

कदम

छवि शीर्षक 23495 7
1
झूठ के निर्णय से समझौता करने के लिए नीचे आओ। यदि आपने ऐसा करने के लिए चुना है, तो आप पहले से ही नैतिक या नैतिक बाधाओं को पार कर चुके हैं और आप दावा करते हुए खुद को उचित ठहराते हैं कि यह एक आवश्यकता है। नैतिकता के साथ संघर्ष में थोड़ा विश्वसनीय झूठा रहता है आपकी प्रेरणा जो भी हो, झूठ बोलने के लिए सफलतापूर्वक एक आंतरिक संतुलन की आवश्यकता होती है जो आपको झूठ बोलने की सुविधा देता है
  • झूठ बोलने का कार्य बदनाम है क्योंकि यह अक्सर बुराई के उद्देश्य से होता है और किसी को दर्द या हानि, भावनात्मक या सामग्री पैदा करता है और झूठ बोलना व्यक्तिगत और सामाजिक विश्वास का उल्लंघन करती है, जिससे लोगों को दूसरों की अधिक भयावहता हो रही है। कभी-कभी, हालांकि, किसी प्रतिष्ठा की रक्षा के लिए, किसी और को दुःख से रोकने, तनाव कम करने और अन्यथा को रोकने के लिए सेवा प्रदान करता है। सब कुछ रिश्तेदार और संदर्भ पर निर्भर है, जिसमें झूठ बोलने की वैधता भी शामिल है
  • कुछ लोग, जैसे सोसाओपैथ, बहुत आसानी से झूठ बोलते हैं अपने आप पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित करने और पश्चाताप के बिना, ये विषय अन्य मनुष्यों के बारे में परवाह नहीं करते हैं। हेरफेर के झूठ, हालांकि, जब उन्हें अनावरण किया जाता है, तो एक बहुत ही उच्च मूल्य का भुगतान करने के लिए कहें।
  • किसी के लिए यह झूठ बोलना लगभग असंभव है यह कुछ नैतिक लचीलापन या एस्पर्जर सिंड्रोम पर निर्भर हो सकता है या, शायद ये लोग कभी नहीं समझाए कि किस बेतुका कारण ईमानदारी हमेशा पालन करने के लिए सबसे अच्छी नीति नहीं है। इस प्रकार के लोग अपनी गलतियों को कबूल करते हैं लेकिन उनकी कुल ईमानदारी हमें शारीरिक और भावनात्मक खतरों के संबंधों और परिस्थितियों के लिए कभी-कभी आवश्यक कुछ सूक्ष्मता और बारीकियों की दृष्टि खो देती है। और उसे डर नहीं है कि सच्चाई दूसरों को चोट पहुंचा सकती है यह वही है: कभी-कभी झूठ बोलने से किसी को किसी को सौजन्य बनाने की इजाजत मिल जाती है।
  • जिस आवृत्ति के साथ आप झूठ बोलते हैं वह व्यक्तिगत निर्णय है। हालांकि, अगर आप खुद के साथ यथार्थवादी होना चाहिए: हमेशा का उपयोग करें और केवल जिम्मेदारी से बचने के लिए ईमानदारी के बीच विचार और कवर लेने की जरूरत के लिए एक रास्ता मजबूरी और अक्षमता के आधार पर करने के लिए आप का नेतृत्व कर सकते है। यह मानसिक स्थिति आपके जीवन को बर्बाद कर सकती है कुछ परिस्थितियों में भी अपने रिश्तों का जोखिम और आपकी प्रतिष्ठा और भविष्य के अवसरों को नष्ट कर दें। पेशेवरों विपक्ष पल्ला झुकना है? कभी-कभी निर्दोष झूठ बहुत गंभीर समस्याएं पैदा कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 23495 2
    2
    खोज की जा रही होने की संभावना मौजूद है, इसलिए, अपना मुंह खोलने से पहले, खुद से पूछिए कि क्या इसकी कीमत है? केवल आप इसे समझ सकते हैं यहां बताया गया है कि कैसे:
  • "क्या मुझे पहले ही उसी व्यक्ति की खोज हुई है जिसे मैं झूठ बोलना चाहता हूं?"
  • "क्या कोई गवाह थे?" उदाहरण के लिए, यदि आप अपने साथी है कि आप एक पार्टी में एक पूर्ण अजनबी sbaciucchiando नहीं कर रहे थे बता, आप किसी अन्य व्यक्ति, जो एक ही पार्टी में थी और जो अपने प्रेमी जानता है द्वारा इनकार किया जा रहा के जोखिम को चलाते हैं।
  • क्या आपके पास घटनाओं की समीक्षा करने और एक नई कहानी का आविष्कार करने के लिए सही सुरक्षा है?
  • अगर मुझे खोजा गया तो क्या संभावना है? क्या यह व्यक्ति आपको माफ कर देगा या धोखा होगा? क्या यह एक सफेद झूठ है या क्या यह आपके रिश्ते की मूल बातें को ख़तरे में डालता है?
  • यदि आप कहानी का आविष्कार करते हैं, तो छेद और विसंगतियों से बचें। फैसला किया कि आप झूठ बोलेंगे, आपको तथ्यों के लिए एक वैकल्पिक विकल्प ढूंढना होगा और उन सवालों की कल्पना करना होगा जो ला सकते हैं। उस व्यक्ति के सिर में रखो जिसे आप झूठ को बताते हैं।
    छवि शीर्षक 23495 3
  • विशिष्ट और सच्चे तत्वों के बारे में सोचें, जैसे किसी जगह, एक व्यक्ति, एक घटना या एक कहानी को झूठ में शामिल किया जाए, और स्वयं का बचाव करने के लिए उनका उपयोग करें यदि आपने विवरण तैयार किया है, तो आपको मौके पर आविष्कार नहीं करना होगा।
  • कहानी को जटिल न करें: यह सरल और सरल होना चाहिए, अन्यथा असंगतता दिखाई देने की संभावना है। झूठ बोलना शतरंज खेलने की तरह है: आपको हमेशा अगले कदम के बारे में सोचना होगा। दूसरे व्यक्ति की आशा करते हैं और जवाब तैयार करते हैं, ताकि उन्हें बिना किसी हिचकिचाहट के उच्चारण कर सकें। आपको अपने वार्ताकार को अवश्य पता होना चाहिए, ताकि आपको पता चल जाएगा कि वह कैसे प्रतिक्रिया करेगा और वह आपके बारे में क्या जानता है।
  • झूठ लिखना आपको इसे बेहतर याद रखने और अनुक्रम याद रखने में मदद कर सकता है।
  • छवि शीर्षक 23495 4
    3
    अपनी कल्पना का प्रयोग करें और झूठ को प्रदर्शित करें अपने दिमाग में पूरे दृश्य बनाएं, ऐसा प्रतीत होगा कि आप वास्तव में एक ऐसा घटना याद कर रहे हैं जो वास्तव में हुआ था। एक मायने में, आप स्वयं को अपनी वास्तविकता को समझेंगे और कहानी सही होगी।
  • एक उदाहरण: "क्या यह मेरे लिए कार को तोड़ा था? खैर, जब मैं गाड़ी चला रहा था, तो मुझे एक दीवार के खिलाफ फेंक दिया गया था, इसलिए यह दीवार टूट गई, मैंने इसे स्थानांतरित कर दिया! " जैसा कि जॉर्ज कोस्टेंज़ा ने कहा था, "यह कोई झूठ नहीं है यदि आपको लगता है कि यह सच है"।
  • एक विकल्प यह सोचने की है कि आप शामिल व्यक्ति नहीं थे। आप किसी और के थे, यह एक और व्यक्ति था जो कार को तोड़ दिया। उस व्यक्ति को दिखाइए अपने आप को करने के लिए दृढ़ हो
  • दर्पण या कैमरे के सामने अभ्यास करें अपने चेहरे की अभिव्यक्तियों को देखें एक निर्दोष या विश्वसनीय रूप से धक्का देखने के लिए अपनी आँखें और मुंह खोलें। आँसू को वापस पकड़ने का बहाना करने की भी कोशिश करें जब आप मुस्कुराते हैं, तो थोड़ा सा दाँत दिखाएं और अपनी आँखें और चेकबोन बढ़ाएं ताकि आप एक ईमानदारी से मुस्कुराहट करें।
    छवि शीर्षक 23495 5
  • विवरणों की उपेक्षा न करें, जो कि एक विश्वसनीय झूठ और एक के बीच अंतर को दर्शाता है। असली विवरण जोड़ें उदाहरण: वाक्यांश "मैं मैकडॉनल्ड्स पर था और मैं गिआनी और मारिया के साथ एक McCheese खा रहा था" अधिक विश्वसनीय से (जाहिर है अगर जॉन और मैरी नहीं थे आप के लिए कवर करने के लिए अपने झूठ जानने की आवश्यकता होगी के साथ) "मैं मैकडॉनल्ड्स पर था" है।
  • छवि शीर्षक 23495 1
    4
    क्या एक झूठा नहीं करना होगा। वास्तव में, किताबें और किताबें हैं कि कैसे पता चल जाए कि क्या वे आपको झूठ बोल रहे हैं एक झुकाव और विपरीत करते हैं सार्वजनिक डोमेन में नियम हैं, लेकिन स्पष्ट रूप से पुलिसकर्मियों या निजी जांचकर्ता की तुलना में आम व्यक्ति को धोखा देना आसान है। पेशेवरों को अधिक आसानी से हर किसी के आसपास पाने के लिए क्या कर रहे हैं पता लगाएँ
  • नेत्र संपर्क रखें झूठे दूर दिखते हैं बचें, हालांकि, ठीक करने के लिए एक सामान्य बातचीत के दौरान, आंखें स्वाभाविक रूप से आगे बढ़ती हैं I
  • रिलैक्स। किसी वस्तु के साथ खेलना न करें या नर्वस से अपने कपड़े छूएं।
  • अपने हाथों को नियंत्रण में रखें जो लोग झूठ बोलते हैं उनके मुंह के नजदीक होने या कुछ के साथ खेलते हैं। उन्हें आराम से रखें और उनमें शामिल न हों: उन्हें स्थान देना होगा।
  • सामान्य से अलग मत बोलो: एक असामान्य भाषा या टोन सुझाव देगा कि नीचे कुछ है
  • बहुत ज्यादा मुस्कुराओ मत उन घिनौना व्यक्तियों के बारे में सोचो जो आपको कुछ करने के लिए मनाते हैं हंसने से बचें
  • जब तक आप ऐसे व्यक्ति न हों जो हकलाना, नियंत्रित हो, क्योंकि ऐसा करने से बेहोश आतंक का संकेत मिलता है शांत रहो
  • इस विषय के बारे में प्रश्न पूछने से पहले झूठ को बताएं किसी प्रश्न का उत्तर देने के लिए पहले से ही झूठ बोलना बेहतर है यदि पीड़ित आपको अपनी निंदा के बारे में बताए जाने से पहले अपने अपराधों को पता चलता है, तो उसे सच्चाई का पता लगाने का समय होगा और उसे आपकी मासूमियत से समझने में अधिक मुश्किल होगी।
    छवि शीर्षक 23495 8
  • उदाहरण: एंड्रिया, सैंड्रो के रूममेट, घर में प्रवेश करती हैं एंड्रिया सैंड्रो को बताती है, जबकि वह कंप्यूटर पर है, कुत्ते ने अपने पास्ता खा लिया है, भले ही अपराधी एंड्रिया है। सैंड्रो तथ्य और झटके की जांच करने के लिए रसोई में जाता है। यदि एंड्रिया ने कुछ नहीं कहा था, तो सैंड्रो ने इसे खुद खोज लिया होगा और एंड्रिया को दोषी ठहराया होगा, अपने दोस्त की रक्षा के लिए कम उपलब्ध हो जाएगा।
  • छवि शीर्षक 23495 9



    5
    एक असली कबूल करें यदि आपके पास यह उपस्थिति है कि यह व्यक्ति आपको संदेह करता है, तो आप कुछ सच मानते हैं लेकिन तुच्छ को स्वीकार करते हैं, इसलिए वह सोचेंगे कि यह आपका बड़ा रहस्य है।
  • यदि आप कर सकते हैं, तो सच्चाई के साथ झूठ गठबंधन। उदाहरण: आपकी माँ ने आपको सुना है, जब आप फोन पर अपने हैंगओवर के बारे में बता रहे थे कि तुम्हारा दोस्त वह तुम्हारा चेहरा है और निश्चित रूप से आप उसके साथ पूरी तरह से झूठ नहीं बोल सकते। कुछ सच विवरण शामिल करें कहने के बजाय "क्या? लेकिन अगर मैं ड्रिंक नहीं पीता, तो उसने स्वीकार किया "हां, माँ, उन्होंने व्हिस्की की एक बोतल खोली और, एक ही पेय पीने के बाद, मैंने तुरंत नशे में सोचा। यह पूरी तरह से घृणित था "
  • परिणाम को दोष दें, सुझाव दें, यही है, जब चीजें खराब हो गईं थीं तब पहले से काम नहीं हो रही थी। उदाहरण के लिए, यदि आपने कुछ तोड़ दिया, तो आप केवल "ओह हे भगवान" कह सकते हैं, मैं यह सब दोपहर को ठीक करने की कोशिश कर रहा हूं। मैंने पूरे मैनुअल को पढ़ लिया और जब मुझे लगता था कि यह तय हो चुका है, तो यह एक हज़ार टुकड़ों में विस्फोट हुआ। देखो, मैं खुद को चोट लगी! "
  • संदेह को कम करने के लिए अपने झूठ के लिए एक छोटे से स्वीकारोक्ति जोड़ें उदाहरण के लिए, कह कर माफी मांगने की जब अपने माता-पिता शहर से बाहर हैं घर पर अपने ही पार्टी को संगठित करने और, उनकी वापसी, "मैं माफी चाहता हूँ, मैं कल रात कुत्ते को खिलाने के लिए भूल गया और वह सोफे छीन लिया जब मैं वहाँ नहीं था" । इस तरह, आप अपने दृष्टिकोण के लिए सराहना की जाएगी
  • छवि शीर्षक 23495 10
    6
    अपने आप को बचाने के लिए भोलेपन का बहाना कुछ अप्रासंगिक पर मन रखें और कबूल मत करो, ताकि आप बिना शक किए बिना बड़े झूठ पर आगे बढ़ सकते हैं।
  • बहाना आप अपनी याददाश्त खो दिया है उदाहरण के लिए, अपनी माँ आपसे पूछता है कि क्या आप खाने के वक़्त किया था और आप अपने प्रेमी के साथ बाहर बना रहे थे जब वह स्पष्ट रूप से आप इसे देखने के लिए अनुमति नहीं दी, नहीं कहता "उह, कुछ खास नहीं ... मुझे याद नहीं, वास्तव में ": यह एक विशिष्ट किशोर प्रतिक्रिया है अधिक विश्वसनीय दिखने के लिए भ्रम को दिखाने का प्रयास करें हालांकि, एक पुलिसकर्मियों के सामने भूलने की बातें करने का संदेह संभवतः संदेह में वृद्धि करेगा और स्थिति को भी खराब कर देगा, इस चाल को अच्छी तरह से उपयोग करें
  • छवि शीर्षक 23495 11
    7
    विस्तृत कहानियों से बचें जो कि पुष्टिकरण की आवश्यकता होती है अधिक लोगों को माना जाएगा, तथ्यों का एक ही संस्करण बताने के लिए अधिक कठिन होगा। इस मामले में कई लोग अपनी भूमिका को भूल सकते हैं उसी तरह, यदि कुछ ऐसा है जो आप विशिष्ट साक्ष्य से पुष्टि कर सकते हैं, तो आपकी रक्षा करना मुश्किल होगा।
  • सावधान रहें जब आप किसी और से चर्चा को आगे बढ़ाएं यदि आप अकेले ही तथ्यों से अवगत व्यक्ति हैं तो झूठ करना आसान है इसके अलावा, एक ही घटना में शामिल लोगों के समूह में सबसे स्वर्गदूत व्यक्ति की तरह देखने का प्रयास करें, क्योंकि आपके पास सवाल पूछने और सच्चाई जानने में मुश्किल नहीं है। उदाहरण के लिए, आपका साथी आपको पूछता है कि क्या आप कल रात बहुत ज्यादा पिया हैं आप शाम का वर्णन और (कुछ समय के लिए किसी और की ओर ध्यान बदलाव करते हुए कहा "हाँ, यह एक अच्छा शाम थी की तरह कर सकते हैं। आप हेनरी देखा है चाहिए! वह छह पेय गिरे हुए और एक व्यक्ति की पिटाई के बाद बार से बाहर निकाल दिया गया था ! ") लेकिन मानक रणनीति के रूप में नहीं, क्योंकि अन्य व्यक्ति वास्तव में क्या हुआ, इसके बारे में पूछताछ कर सकता है।
  • अपने आप को एक मुश्किल स्थिति से बाहर खोलने के लिए उदासीन और अपने आप को बचाव की मुद्रा में डाल से बचें। अपनी टोन स्थिर रखें और बहुत ज्यादा विरोध न करें। आपको यह साबित करना है कि आप परवाह नहीं है कि दूसरे व्यक्ति आपको विश्वास करता है या नहीं यदि आप विशेष रूप से अच्छे हैं, तो आप दूसरे पक्ष को संदेह करने के लिए दोषी महसूस कर सकते हैं, और आपको यह तय करना होगा कि उसे माफ़ करना है, ठीक इसके विपरीत नहीं।
    छवि शीर्षक 23495 12
  • बातचीत के विषय को बदलना स्पष्ट नहीं होना चाहिए, या आपके इरादे स्पष्ट हो जाएंगे, खासकर जब आप अन्य व्यक्ति के लिए प्रासंगिक विषय को मुखौटा बनाने के लिए करते हैं बहुत हँसने से बचें, अनुचित चुटकुले बनाने और बकवास या नर्वस, उत्तेजित या सतही
  • 8
    अपने झूठ को मत भूलना: यह आपकी यादों का वास्तविक हिस्सा बनना होगा। इसके संदर्भ के आधार पर, चुप रहना संदेह बढ़ा सकता है, खासकर पूर्वप्रदर्शित में। आपको कुछ बातचीत के दौरान इसका उल्लेख करना पड़ सकता है और संस्करण अपरिवर्तित होना होगा। यह मार्ग आवश्यक है।
  • छवि शीर्षक 23495 14
    9
    यह जानने के लिए जानें कि आपके लिए झूठ बोलना सुविधाजनक नहीं है। नैतिक कारणों से व्यक्तिगत हैं और यह उन पर आप पर निर्भर है। लेकिन कई बार झूठ बोलते वक्त आप खर्च कर सकते हैं:
  • अधिकारियों या नौकरी साक्षात्कार के दौरान लगभग सभी दुनिया में, यह पुलिस अधिकारी या अदालत से झूठ बोलने का अपराध है। अपने आपराधिक गतिविधियों के बारे में ईमानदार रहें, ताकि आपके पास कम सजा की सेवा करने के लिए अधिक संभावनाएं हों या आपके वकील को तकनीकी या कानूनी कमियां मिल सकें छायादार दिखने से बचें और ईमानदारी पर भरोसा करें।
  • अपने चिकित्सक या अपने वकील को ये पेशेवर आंकड़े अपने रोगियों और ग्राहकों के रहस्यों को रखने के लिए बाध्य हैं, इसलिए, वे किसी को भी किसी को भी प्रकट नहीं कर पाएंगे हालांकि, एक मनोवैज्ञानिक के रूप में अपवाद हैं, जो यह सुनिश्चित करता है कि उसका मरीज खून काट देगा। किसी भी मामले में, जब आप अपने वकील के साथ होते हैं, तो उसे बचाने के लिए सभी शांत परिस्थितियों को खोजने में मदद करें
  • धोखाधड़ी के लिए झूठ मत बोलो, या लोगों से पैसा और अन्य क़ीमती सामान चोरी करने के लिए अवैध होने के अलावा, यह एक कम और घृणित व्यवहार है।
  • एक अपराधी के लिए: यदि आप अपने गले को चाकू डालते हैं, तो बटुए के बिना बहाना न करें: उसे दे दो।
  • अपने बच्चों को, खासकर मृत्यु या तलाक जैसे विषयों पर। जल्दी या बाद में वे सत्य की खोज करेंगे और सब कुछ बदतर हो जाएगा उन्हें एक अच्छा उदाहरण दे दो!
  • किसी और को कवर करने के लिए: हर किसी को अपने अपराधों के लिए भुगतान करना होगा, अन्य लोगों के लिए नहीं
  • जब आप किसी को डाउनलोड करते हैं जिस व्यक्ति ने छोड़ी है वह आपके कारणों का विश्लेषण करेगी, और यदि उसे पता चल जाएगा कि आपने उनसे झूठ बोला है, तो आपकी कहानी एक अलोकप्रिय तरीके से समाप्त हो सकती है।
  • टिप्स

    • शरीर की भाषा वस्तुतः महत्वपूर्ण है हमारे शरीर ऐसे संकेतों का संचार करते हैं जो अक्सर केवल एक प्रशिक्षित आँख को समझने में सक्षम होता है। लेकिन कभी-कभी कम अच्छी तरह से तैयार लोगों ने किसी व्यक्ति के दृष्टिकोण में अजीब बारीकियों का ध्यान रखा। जब आप किसी झूठ को बताते हैं तो यह ध्यान में रखना चाहिए:
    • शरीर को ढीला रखें
    • अपनी बाहों या पैरों को पार मत करो
    • अपने सिर को कम मत करो
    • आवाज की टोन मत उठाएं, इसे सामान्य रखें।
    • अपने हाथों में वस्तुओं को नीचे रखें, जिसे एक बाधा माना जा सकता है जिसके पीछे आप छिपाना चाहते हैं
    • आराम से रहो, परेशान मत हो एक ईमानदार जंभा आपको एक हाथ दे सकता है लेकिन इसे मजबूर नहीं कर सकता
    • बहुत अधिक निगल मत करो शायद इस प्रवृत्ति को कवर करने के लिए कुछ पीयें
    • यदि आप अपने आप को यह समझ सकते हैं कि आप सत्य कह रहे हैं, तो आप दूसरों को भी समझेंगे।
    • यदि आपको किसी और को बताना होता तो आपके झूठ को बदलना पड़ेगा नहीं।
    • जब आप झूठ बोलते हैं तो भ्रम को देखने की कोशिश करते हुए शायद चोरी या अपराध का संकेत हो। इस भावना के लिए चौकस!
    • यदि आप अपने झूठ में किसी का नाम रखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह एक अजनबी या परिचित है यदि यह एक व्यक्ति है जिसे आप अक्सर उपस्थित करते हैं और वह आपके झूठ से अवगत नहीं होती है, तो आपकी रक्षा करना कठिन होगा
    • हर एक शब्द के लिए सावधान रहें, जो आप अपने आप को अनमास्क न करें। उदाहरण के लिए, यदि आप जवाब देते हैं कि "मैंने नारंगी नहीं ली है" तो उस व्यक्ति से कहा था जिसने केवल "किसी ने मेरा फल चुरा लिया है", तो आप पहले से ही अपराधी होने का दावा कर चुके होंगे।
    • झूठ बोलने की ज़रूरत के साथ गोपनीयता को भ्रमित न करें यदि आप किसी को बताना नहीं चाहते हैं कि आप क्या करते हैं, तो इसे से बचें। समझाओ कि यह एक विनम्र तरीके से आपका व्यवसाय है। मुखर रहें, चोरी न करें
    • यदि आप लोगों के समूह में शांति बनाए रखने के लिए झूठ बोलते हैं, तो आप इनकार करते रहेंगे। जब आप किसी चीज़ को बदलते नहीं हैं, तो उस पर दबाव बढ़ जाता है, जैसे बॉस जो कंपनी के पैसे चुरा लेती है, एक व्यक्ति जो दूसरों को दुर्व्यवहार करता है आदि। लंबे समय में, कुछ लोगों को कई लोगों को नुकसान पहुंचाता है
    • झूठ को गलती मत करो, या आप अपने आप को दर्पण चढ़ कर देखेंगे। कहो "एल्डो ने मुझसे किताब ली और टीना को दे दी, जो इसे ऐलिस के पास ले गई थी। ऐलिस ने मुझे इसे वापस दिया है लेकिन आपको इसे एल्डो में देना होगा क्योंकि वह कहता है कि वह उनका है, लेकिन यह मेरा है (लेकिन वास्तव में यह एल्डो है) "भ्रमित है और झूठ की तरह दिखता है
    • झूठ को बढ़ाना न करें उदाहरण के लिए, यह मत कहो कि आप स्कूल छोड़ेंगे क्योंकि सेना चाहता है कि आप भर्ती कराएं या आप एक संक्रमित वायरस को संक्रमित कर रहे हैं जो आपको खा रहा है।
    • अच्छे झूठे लोगों में पढ़ सकते हैं और उन्हें हेरफेर कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, किसी को दूसरों से पूर्ण विश्वास हासिल करने का प्रबंधन क्यों करता है? जो लोग झूठ बोल सकते हैं वे दूसरों की आशंकाओं और जरूरतों की पहचान कर सकते हैं। यद्यपि यह नैतिक रूप से दोषी है और अन्य लोगों से झूठे दावों के तहत पैसे चोरी करने के लिए गैरकानूनी है, ये लोग अपने कथित सत्यों को खुद को समझते हैं और इस निश्चय को दोषी के साथ जोड़ते हैं और वार्ताकार की इच्छा।
    • इसे कहीं न भूलें कहीं झूठ लिखिए। अगर यह बहुत गंभीर है, तो इस पत्रक को अपने साथ न रखें, उसे एक लिफाफे में डाल दें, जो आपकी मृत्यु के बाद खोला जा सकता है, और इसे एक वकील को सौंप दे।
    • खुद को किसी चीज से बाहर निकालने के लिए झूठ बोलना जो आप नहीं करना चाहते हैं वह निष्क्रिय-आक्रामक रवैया का एक रूप है और कम आत्मसम्मान दिखाता है और साथ ही अपने लिए खड़े होने की क्षमता की कमी भी।

    चेतावनी

    • यदि आपके पास झूठे के रूप में प्रतिष्ठा है, तो इसे हिला देना मुश्किल होगा।
    • यदि आप किसी को आपसे प्यार या प्रशंसा करते हैं, तो आप भविष्य में दोषी महसूस कर सकते हैं। यह भावना स्थायी हो सकती है और आपको सत्य कबूल करने के लिए प्रेरित करती है, यह समझ कर कि आपको कभी झूठ नहीं बोलना चाहिए।
    • कभी-कभी आप मन क्योंकि यह एक व्यक्तिगत संतुष्टि की तरह लग सकता है।
    • झूठ नहीं शुरू करने के लिए अक्सर सबसे अच्छा तरीका जाल में गिरने से बचने का सबसे अच्छा तरीका है और झूठ की बुरी आदत है, जो आपको अपनी गलतियों से बचाएगा और आपकी जिम्मेदारियों से मुक्त होगा।
    • झूठ बोलना तनाव और अपराध का कारण बन सकता है अगर आप झूठ बोल रहे हों तो इसे मत भूलना: आपको लगता है कि यह इसके लायक नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com