एक प्यारे व्यक्ति की कमी का प्रबंधन कैसे करें

आपके प्यार से अलग होने के नाते, हमेशा मुश्किल होता है, खासकर अगर यह आपकी प्रिय है हालांकि यह याद रखना सामान्य है, आपको अपने और अपने भावनात्मक स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना चाहिए। अपने साथी के उत्तरार्द्ध को प्रबंधित करने के तरीके के बारे में जानने के लिए, आप कितनी देर तक अलग हो गए हैं इसके बावजूद पथ बदल नहीं सकता है। अपने खाली समय में सोचने और अपने आप को व्यस्त रखने के तरीके के पुन: विस्तार से, आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं और स्वस्थ और सकारात्मक तरीके से अपनी अनुपस्थिति के बारे में सोचते रह सकते हैं। यदि आप किसी को याद करते हैं क्योंकि यह है मृत या उसने तुम्हें छोड़ दिया

, पता कैसे आप अपने नुकसान का प्रबंधन कर सकते हैं

कदम

भाग 1

अपने आप को व्यस्त रखें
छवि शीर्षक से एक लड़का आउट चरण 10 पूछें
1
अपने परिवार और दोस्तों के साथ अधिक समय व्यतीत करें अकेले घर में बैठकर अपने साथी की वापसी के लिए इंतजार कर रहे हैं, आप उसकी अनुपस्थिति में बेहतर महसूस नहीं करेंगे और आप शायद पागल हो जायेंगे बल्कि, इस पल को आपसे प्यार करते लोगों के साथ व्यतीत करने का प्रयास करें। इस दूरी पर अपनी पुरानी दोस्ती की समीक्षा करने के अवसर के रूप में गौर करें। वैकल्पिक रूप से, अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ कुछ समय बिताने के लिए याद रखें कि आप अपने रिश्ते की कितनी परवाह करते हैं
  • एक मित्र को बुलाओ और उसे कॉफी बनाने के लिए आमंत्रित करें
  • खाने के लिए कुछ मित्रों को आमंत्रित करें और एक साथ खाना पकाना।
  • अपनी दादी की यात्रा करें जो एक सप्ताह के अंत में शहर के बाहर रहता है
  • अपने आप को लोगों से अलग करने से बचें, खासकर अगर आप उदास महसूस करते हैं
  • चित्रित किया गया चित्र जिसका नाम बिना दर्द के लिए आपका कौमार्य (लड़कियां) चरण 1
    2
    अपने शौक पर अधिक समय व्यतीत करें। सबसे अधिक संभावना है कि कुछ मनोरंजन आपको उस व्यक्ति से नज़रअंदाज़ करना पड़ता है जिसे आप पसंद करते हैं या कुछ नया जो आप कोशिश करना चाहते हैं, इसलिए आपको अभी तक समय नहीं मिला है।
  • अपने हाथों और अकेले महसूस करने के बजाय, एक मॉडल जहाज बनाने या एक पोशाक सिलाई करने के लिए खाली समय का लाभ उठाएं।
  • डोलिंगो जैसे निःशुल्क एप्लिकेशन का उपयोग करके एक नई भाषा का अध्ययन करना प्रारंभ करें
  • वह किताब लें जिसे आप लंबे समय तक पढ़ना चाहते हैं।
  • इब्जेक्ट शीर्षक बिव कॉन्फिडेंट स्टेप 6
    3
    अपने रिश्ते को मनाने के लिए कला का एक काम बनाएं किसी भी कलात्मक या क्राफ्टिंग टूल का आप उपयोग करें, या कुछ नया करें। अपने नाम, एक कहानी या एक उद्धरण, या अपने साथी के पसंदीदा मूवी के अक्षर के साथ पार-सिलाई कढ़ाई के लिए एक पैटर्न बनाएं। अलग-अलग रंगों और सामग्रियों का उपयोग करके अपने मूड का एक सार प्रस्तुत करें। अपने पसंदीदा शॉट्स के साथ फोटो कोलाज बनाएं
  • क्रॉस-सिलाई कढ़ाई एक असाधारण शौक है जो आपको अकेले समय बिताने में मदद करता है क्योंकि इसमें विस्तार के लिए कुछ ध्यान देने की आवश्यकता होती है और आपको पैटर्न बनाने के लिए वर्गों की गणना करने के लिए मजबूर करता है। यदि यह पहली बार है कि आप इसे करने की कोशिश करते हैं, तो एक सरल कारण चुनें, ताकि आपको निराश न हो जाए या जोर मिले।
  • एक DIY स्टोर पर जाएं और एक अमूर्त पेंटिंग को पेंट करने के लिए बाहर और एक कैनवास के लिए ऐक्रेलिक पेंट खरीदें। अपने काम की संरचना को समृद्ध करने के लिए अपनी भावनाओं को अभिव्यक्त करने वाले रंगों का चयन करें और कुछ अन्य सामग्री, जैसे कि रेत या चाक का उपयोग करें।
  • यदि आप चाहते हैं कि [[मेक-ए-कोलाज | एक कोलाज बनाएं], अपने आप को एक खाली फ्रेम, कांच के बिना या बिना मिलता है यदि कांच गायब हो गया है, तो कार्ड पर छवियों को चिपकाएं और उन्हें क्षति से बचाने के लिए उन्हें आधुनिक रंगीन या स्प्रे पेंट के साथ कवर करें।
  • एक किशोरी चरण 2 के रूप में खो वजन नाम वाली छवि
    4
    एक कविता, एक हास्य पुस्तक या एक सचित्र कहानी लिखें अपने रिश्ते का वर्णन करने के लिए कुछ खास बनाएं और उसे अपने प्रिय को भेजें, या जब तक वह वापस नहीं लौटाता है रचनात्मक लेखन के किसी भी माध्यम का उपयोग करें जो आपको उत्तेजित कर सकता है एक असाधारण उपहार बनाने के लिए अपनी सारी ऊर्जा का उपयोग करें जो आपको उस व्यक्ति को दिखाता है जो आपसे प्यार करता है कि यह आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है
  • एक कविता लिखें फव्वारा पेन के साथ एक सुंदर शीट पर मूल इससे भी बेहतर अगर अपने हाथों से कागज़ को सजाने के लिए.
  • एक कहानी के बारे में सोचें जो कि आपको शैली में कैसे मिले थे बच्चों के लिए किताब, चित्रों के साथ पूरा करें आपको अपनी पसंद के व्यक्ति को देने के लिए सुंदर किताब बनाने के लिए ड्राइंग में अच्छा नहीं होना पड़ता है। सरल के स्केच चित्र और प्रत्येक दृश्य में कुछ और महत्वपूर्ण जानकारी जोड़ें।
  • उच्च विद्यालय चरण 11 में अपने नए साल में जीवित रहने वाला चित्र
    5
    अन्य रिश्ते बढ़ाएं एक पुस्तक क्लब या एक फिल्म क्लब के लिए साइन अप करें इस तरह की गतिविधियां आपको नए दोस्त बनाने और घर छोड़ने का अवसर प्रदान करती हैं। वे आपको कुछ समय के लिए पढ़ने या फिल्मों और वृत्तचित्रों के साथ अपने खाली समय में व्यस्त रहेंगे। इसके अलावा, आपके पास दिल का नया मित्र ढूंढने का अवसर है या यहां तक ​​कि एक और जोड़ी के साथ मिलना जिसके साथ आप शाम को एक साथ बाहर जा सकते हैं।
  • छवि वजन शीर्षक 9 शीर्षक
    6
    कर कर खुद को विचलित कर शारीरिक गतिविधि. जब आप विशेष रूप से दुःखी महसूस करते हैं और आपके पसंदीदा मनोरंजन में शामिल होने का अवसर नहीं मिलता, उठो और चलते हैं, मोटर साइकिल की सवारी करें या कम से कम 20 मिनट कार्डियो व्यायाम करने के लिए जिम पर जाएं। शारीरिक तनाव न केवल आपको तनाव को दूर करने और आपको चिंता करने से आपको विचलित करने की अनुमति देता है, बल्कि शरीर को एंडोर्फिन प्रसारित करने में भी मदद करता है, जो प्राकृतिक दर्द निवारक के रूप में कार्य करते हैं और मूड में सुधार करते हैं।
  • केवल 5 मिनट की उच्च तीव्रता अभ्यास आपको एक बार में अच्छा महसूस कर सकता है, लेकिन अगर आप नियमित रूप से ट्रेन करते हैं, तो आप समय के साथ अवसाद से लड़ सकते हैं। एक प्राकृतिक चिकित्सा के रूप में शारीरिक गतिविधि पर विचार करें जो शरीर को ठीक से कार्य करने के लिए कार्य करता है।
  • उच्च विद्यालय चरण 5 में अपना नया साल जीवित रहने वाला चित्र
    7
    किसी अधूरी परियोजनाओं को पूरा करें आपके द्वारा लंबित शेष कार्यों को पूरा करने के लिए अपने खाली समय का उपयोग करें यह आपके द्वारा शुरू किया गया कोई भी हो सकता है, लेकिन आपने इसे पूरा करने के लिए समय नहीं निकाला है, लेकिन आपने इसे समाप्त नहीं किया है या नहीं रखा है। लंबित शेष को पूरा करने से, आप अपने आप को व्यस्त रखेंगे और आप अपने आप के साथ आराम करेंगे।
  • बाथटब के चारों ओर सिलिकॉन लागू करें, रेत और अपनी दादी के पुराने साइडबोर्ड को समाप्त करें या विंडो में मच्छर का जाल तय करें।
  • अपनी कहानियों की किताब लिखना समाप्त करें, उन कुशनों को सिलाई करें, जिसके लिए आपने कपड़े को अलग कर दिया है या उन पालतू जानवरों के लिए प्रशिक्षण पाठ्यक्रम के लिए साइन अप किया है जिनके साथ आप शुरू करना चाहते हैं।
  • बेडरूम पेंट करें, बाथरूम में अलमारियों को माउंट करें या आपकी देखभाल करें वनस्पति उद्यान.
  • भाग 2

    स्वस्थ संबंधों को विकसित करना
    छवि शीर्षक इश्कबाज चरण 1 9
    1
    याद रखें कि एक स्वस्थ रिश्ते के लिए, दूरी एक मौलिक तत्व है चाहे आप एक साथ हों या न हों, आपको कुछ समय के भीतर अपनी आजादी को बनाए रखने के लिए कुछ समय बिताने की जरूरत है।
    • यदि आप कुछ दिनों के लिए दूर होने के तथ्य को नहीं खड़ा कर सकते हैं, तो संभवतः आप एक दूसरे पर बहुत अधिक निर्भर करते हैं और यह आपको अपने बारे में खुश और आश्वस्त होने से रोकता है। याद रखें कि आप एक योग्य व्यक्ति हैं, जिसे किसी को अपने जीवन की भावना बनाने की आवश्यकता नहीं है। सोचने की कोशिश करें: "मेरा मूल्य अनमोल है और अकेले खर्च करने में मुझे कोई अच्छा नहीं कर सकता"।
    • दूर रहकर, आपको अपनी पारस्परिक कमी महसूस करने और याद रखना होगा कि आपका रिश्ता कितना महत्वपूर्ण है। यदि आप कभी अलग नहीं होते हैं, तो आप उन छोटी चीजें लेना शुरू कर सकते हैं, जिन्हें आप एक-दूसरे के बारे में प्यार करते हैं।



  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि एक लड़की आपको पसंद करती है 12 कदम
    2
    अपने साथी के बारे में चिंता करना बंद करो चाहे आप बकवास हो, चाहे टीवी शो के एपिसोड देख रहे हों जैसे आप एक साथ चलते हैं, या बेवफाई, अगर आप अपनी अनुपस्थिति में जो कुछ करते हैं, तो आप वास्तव में डरने या डरने से डरते हैं। क्या आप नियंत्रित कर सकते हैं, या जिस तरह से आप अपना समय बिताते हैं उसके बारे में अपने विचारों पर ध्यान दें।
  • कभी-कभी यह चिंता का सामान्य होता है, लेकिन इस तरह का जुनून जुदाई चिंता का संकेत है जो लोग इस समस्या से पीड़ित हैं, वे उस व्यक्ति से सबसे ज्यादा उम्मीद करते हैं जो वे प्यार करते हैं या वे हमेशा डरते हैं कि रिश्ते का अंत खत्म हो रहा है।
  • छवि शीर्षक से स्वीप ए गर्ल ऑफ द फेर पायर 12
    3
    उस व्यक्ति को बुलाओ जिसे आपको पसंद है या उसे वीडियो चैट के माध्यम से सुनाएं यदि आप बहुत दूर हैं, तो आप को देखने के लिए, अपने साथी के साथ फोन पर बात करने के लिए एक समय लगा, तो आपके पास दिन के दौरान इंतजार करना अच्छा होगा। इसके अलावा, दूरी के बावजूद आप दोनों को एक साथ मिलकर महसूस करने और महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बात करने का मौका मिलेगा।
  • कॉल करने या संदेश भेजने से बचें अपने रिश्ते का मूल्यांकन करें, कब तक आप दूर रहेंगे और कितनी बार आप को देखने या बात करने के लिए उपयोग किया जाता है
  • यदि आप जानते हैं कि आपका पार्टनर व्यस्त है, तो उसे पाठ संदेश के बजाए उसे ईमेल या फेसबुक संदेश भेजें, या उसे कॉल करने के बजाय वॉइस नोट छोड़ दें इस तरह आपको अपने काम को बाधित करने या परिवार के पुनर्मिलन से विचलित करने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा और आपको अपना संदेश प्राप्त होने पर अच्छा आश्चर्य होगा।
  • कुछ खास क्षणों को व्यतीत करने की कोशिश करें, शायद किसी दूरी पर भी अपनी पसंदीदा टीवी श्रृंखला देख रहे हों। इस तरह से आप अपने प्रिय के करीब महसूस करेंगे और इसके अलावा, हमेशा बातचीत करने के बजाय आपको बातचीत के लिए कुछ विचार होंगे, आपको हमेशा बताएंगे कि आप एक-दूसरे को याद करते हैं
  • एक प्रेमिका चरण 6 प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    4
    रिश्ते को जीवित रखने की कोशिश करें जब आप फोन पर और इंटरनेट पर देखते या सुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप ऐसा नहीं करते हैं या हमेशा वही बातें कहते हैं। हमेशा अपनी शाम नियुक्तियों के लिए कुछ नया आयोजन करें। उन विषयों पर चर्चा करें जिनसे आपने कभी चर्चा नहीं की है या अपने ज्ञान को गहरा करने की कोशिश नहीं की है।
  • यदि बातचीत एक ठहराव पर पहुंचने के लिए थी, तो नवीनतम समाचार या एक दिलचस्प विषय के बारे में बात करें जो आपने अभी खोज की है।
  • अपने बचपन के बारे में बात करें: जब आप बड़े होते हैं तो आप क्या करना चाहते थे? आपको एक बच्चे के रूप में क्या करना पसंद आया? कार्निवाल में आप कौन सी पोशाक पहनना पसंद करते थे?
  • कुछ नया प्रयास करने के लिए कुछ विचारों को खोजने के लिए समाचार पत्रों या वेबसाइटों पर नज़र डालें मित्रों और सहयोगियों से पूछें कि वे अपने संबंधित भागीदारों के साथ क्या करते हैं, शादी करते हैं या शादी करते हैं ताकि अधिक विचार प्राप्त हो सकें।
  • छवि शीर्षक से स्वीप ए गर्ल ऑफ द फेर पायॅट चरण 15
    5
    कुछ विशेष को व्यवस्थित करें जो कुछ भी आपने कभी नहीं किया है या जिसे आपने कहा है कि आप कोशिश करना चाहते हैं, उस पर विचार करें। वैकल्पिक रूप से, एक आश्चर्यजनक दिन को एक साथ इकट्ठा करने के लिए व्यवस्थित करें और कुछ ऐसी प्रस्तुति दें, जो आपकी प्रेमिका हमेशा करना चाहती थी। अपनी कल्पना का प्रयोग करें! आप एक थीम दिवस को व्यवस्थित कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, अपने आप को रोमांटिक फिल्म (जैसे कि हैरी, मैं आपको सैली के साथ पेश करूंगा), या पेरिस में होने का बहाना
  • एक बाहरी बार में क्रोसंट का आदेश दें और कुछ घंटों के लिए वहां रहें, पास में एक सुंदर पुल पर चलें और एक आर्ट गैलरी देखें
  • दोपहर के भोजन के समय, एक पिकनिक के लिए पार्क जाना जब आप लौटते हैं, फूलों को खरीदने के लिए फूलों को खरीदने के लिए जाते हैं जिन्हें आप पहले से देख चुके हैं और एक बार घर पहुंचने के बाद उन्हें एक साथ पकाते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप पानी की थीम चुनते हैं, तो आप प्राकृतिक विज्ञान के एक्वैरियम या संग्रहालय की यात्रा का आयोजन कर सकते हैं, या शहर के सबसे बड़े सार्वजनिक फव्वारे की तलाश कर सकते हैं, सिक्कों की तैयारी कर सकते हैं और अपने साथी को आमंत्रित कर सकते हैं (पहले बीमित कि उन्हें लॉन्च करने की अनुमति है!)। एक नदी या आसपास के समुद्र तट से चलने के दिन समाप्त करें
  • अपने प्रिय के लिए एक खजाने की खोज को व्यवस्थित करें कुछ सुराग लिखें जो आपको अपने इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण स्थानों पर ले जाएंगे, या अपनी पसंद के लिए कुछ आश्चर्यों को तैयार करेंगे।
  • एक प्रेमिका चरण 21 प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने प्रिय को याद दिलाना है कि आप उससे प्यार करते हैं और आप उसे याद करते हैं। किसी की भावनाओं को दूर करने के लिए दूरी से निपटने और एक ठोस और स्थायी संबंध बनाने का सबसे अच्छा तरीका है। जब आपको लगता है, उसे बताओ कि तुम उसे याद करते हो उसके करीब महसूस करने के लिए, उससे पूछिए कि वह क्या कर रही है और उसे अपने दिन के बारे में बताएं याद रखें कि आप इसे अपने जीवन में आभारी हैं।
  • भाग 3

    अन्य जगहों पर नकारात्मक भावनाएं
    छवि शीर्षक आत्मनिर्भरता बनाएँ चरण 12
    1
    अपनी नकारात्मक भावनाओं को पहचानें और स्वीकार करें जब आपको लगता है कि अपने प्रियजन को बहुत याद आ रही है और आप उसकी मदद नहीं कर सकते हैं, तो उसे अपने सिर से लेने की कोशिश न करें। कभी-कभी, जितना अधिक आप किसी के बारे में सोचने की कोशिश नहीं करते, उतना ही अधिक पुरानी यादों को हताश हो जाता है। इसके बजाय, अपने आप से पूछिए कि आप दुखी या नाराज़ क्यों महसूस करते हैं - एक बार आप समझते हैं कि आप कुछ समाधान क्यों पा सकते हैं
    • जब आप उदासीन महसूस करते हैं, तो अपने आप से पूछें: आप ऊब चुके हैं, आपने एक बुरा दिन चुकाया है और आप चाहते हैं कि आपका साथी आपके सामने बगल में खड़ा हो, क्या आपको याद आती है कि आपके लिए आम क्या है? जाओ एक फिल्म देखने के लिए, एक दोस्त को बुलाओ या एक विदेशी पकवान खाना बनाना।
    • यदि आपको घबराहट या निराश महसूस हो रहा है, तो उस कारण को समझने का प्रयास करें जिससे ये भावना उत्पन्न हो। क्या आपको छोड़ दिया, उपेक्षित या अलग रखा जा रहा है? दूरी के साथ सामना करना पड़ता है, ये सबसे चरम प्रतिक्रियाएं हो सकती हैं, लेकिन यह जरूरी नहीं है कि आपका साथी क्या सोचता है या सोचता है।
  • एक प्रेमिका चरण 4 प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    2
    अधिक सकारात्मक लोगों के साथ नकारात्मक विचारों को बदलें जब आपको लगता है कि: "मुझे यह बहुत याद आती है! मैं इसे और नहीं ले सकता!", रुको और इस रवैया को ठीक करें अधिक सकारात्मक भावनाओं को खिलाने के लिए सोचने के अपने तरीके को बदलने की कोशिश करें याद रखें कि आप ऐसा कर सकते हैं और यह दूरी जरूरी एक बुरी चीज नहीं है
  • यदि आप लगातार दूसरे व्यक्ति की कमी से पीड़ित हैं, तो बंद करो और वर्तमान पर ध्यान दें। मत सोचो "मेरा मानना ​​है कि हम अभी साथ थे", लेकिन इस विचार को इस प्रकार बदलें: "आज के लिए मेरे लिए बिल्ली (या कुत्ता) सभी के लिए अच्छा है आम तौर पर वह हमेशा अपने साथी के लिए दिखता है"। अकेलेपन की भावना को इस विचार से बदलें कि आप किसी से संपर्क कर सकते हैं या कुछ और
  • अगर आपको कोई रास्ता नहीं लग रहा है, तो नकारात्मक भावनाओं को दूर करने के लिए समझदारी का उपयोग करें। सोच "मैं खुश नहीं हूँ जब मैं उसके साथ नहीं हूं" आप निश्चित रूप से हताश महसूस करेंगे। इसके बजाय, अपनी भावनाओं को नियंत्रित करना और अच्छे मूड को फिर से देखने के लिए कुछ अलग करना चुनना सीखें।
  • थोड़ा प्रयास के साथ एक संज्ञानात्मक योजना अपनाना संभव है जब भी आप कुछ पर आशय चाहते हैं या आप कुछ विचारों में डूबे हैं, तो मस्तिष्क इसे दोहराने के लिए अधिक संवेदनशील हो जाता है।
  • हमें नकारात्मकता को सुधारने और सकारात्मक विचारों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए समय और प्रयास की आवश्यकता होती है। इसलिए, स्वयं के साथ धैर्य रखें और आत्म-आलोचना को खिलाकर स्थिति को और भी खराब न करें।
  • इमेज शीर्षक से मित्र बनाओ चरण 22
    3
    कृतज्ञता में पुरानी यादों और दुःख मुड़ें प्रियजन को याद करना सामान्य है: जाहिर है, आप उससे दूर रहना पसंद करते हैं। आपको दुखी होने के बजाय, सोचें कि आपके पक्ष में इस तरह के एक खूबसूरत व्यक्ति के लिए कितना आभारी होंगे। उन चीजों की सूची बनाएं जिनके बारे में आप उसकी सराहना करते हैं या उन सभी सुखों को जो आपके जीवन में लाए हैं
  • इसके बारे में सोचें कि आपने इस व्यक्ति के साथ निजी स्तर पर कितना सुधार किया है: क्या आप अधिक मरीज, परिपक्व या स्नेही हैं? क्या आप अपने क्षितिज को चौड़ा कर चुके हैं और पुराने भय को दूर करते हैं? क्या आप अपने आप पर गर्व है क्योंकि आप उन लोगों के लिए प्यार करना सीख गए हैं जिन्हें आप अपनी आवश्यकताओं से प्रेम करते हैं?
  • यदि आप जिस चीज़ पर आपके पास नहीं है उसके स्थान पर ध्यान देने का निर्णय लेते हैं, इसका यह अर्थ नहीं है कि आपको अपने प्रियजन की अनुपस्थिति महसूस करने की अनुमति नहीं है। किसी के लिए यह आप के लिए सामान्य है क्योंकि आपको याद रखना है
  • क्षणों को पहचानना सीखें जब आपको अकेला महसूस होता है और आप जिस व्यक्ति से प्यार करता है, उसकी उपस्थिति चाहते हैं, तो एक साथ बिताए समय के लिए आभारी रहें। कृतज्ञता की डायरी लिखना शुरू करें और हमेशा इसे अपने साथ रखें, ताकि आप तुरंत इस सबका रिकॉर्ड कर सकें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com