कैसे अपने पूर्व भूल करने के लिए

क्या आपने अपनी प्रेमिका को छोड़ दिया है और आप उसे भूलने में सक्षम नहीं हैं? या यह कुछ समय हो गया है जब आप छोड़ गए, लेकिन क्या आप अपने जीवन के साथ नहीं हो सकते? जब एक कहानी समाप्त होती है, यह हमेशा कठिन होता है, लेकिन कुछ रणनीतियों आप अपने पूर्व भूलने और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ने का अनुसरण करने का प्रयास कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

हाल के ब्रेक का प्रबंधन करें
अपने पूर्व चरण 1 के बारे में भूल जाओ
1
सत्य को स्वीकार करें आपको अपने साथ ईमानदार होना चाहिए और स्वीकार करना है कि कैसे चीजें हैं चाहे आप इसे चाहते हैं या नहीं, आपने इसे छोड़ा है अपने काल्पनिक वापसी की आशा पर या उसके कॉल पर रोना जारी न करें। बस स्वीकार करें कि आप अब एक साथ नहीं हैं। आवश्यक समय लें लेकिन याद रखें जितनी जल्दी हो सके आप इस वास्तविकता को स्वीकार करेंगे, जितनी जल्दी आप अपने जीवन के साथ जा सकते हैं।
  • आपकी कहानी की अवधि के आधार पर यह आसान या अधिक कठिन हो सकता है यदि आप कई सालों से एक साथ रहे हैं, या यदि आप एक साथ रहते हैं, तो क्या हुआ यह स्वीकार करने में थोड़ी देर लग सकती है
  • अपने पूर्व चरण 2 के बारे में भूल जाओ
    2
    अपना मन मुक्त करें अपनी याददाश्त को रोक न दें यह आपके दर्द पर चिंतन करना उचित नहीं है, जो आपके और आपके आस-पास के लोगों को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है। खुद को क्रोध और पश्चाताप से मुक्त करें और अपने रिश्ते में बेहतर, या अन्यथा क्या हो सकता है, इसके बारे में सोच न रखें। यदि आप खुद को अपने बारे में सोचते हैं, तो अपने आप को विचलित करने के लिए कुछ करें, जैसे कि कोई पुस्तक पढ़ना या मूवी देखना। जब आपको यह तय हुआ कि इस दिमाग की नाखून से मन को कैसे अलग किया जाए, तो आप महसूस करेंगे कि आप इससे कम सोच रहे हैं। इस तरह से आप खरोंच से शुरू कर सकते हैं जब आप किसी के साथ फिर से जाने के लिए तैयार महसूस करते हैं
  • अपने पूर्व चरण 3 के बारे में भूल जाओ
    3
    अपने नकारात्मक पक्षों के बारे में सोचो चाहे आप पेशेवरों और विपक्ष की एक सूची लिखते हैं या आप इसकी कल्पना करते हैं, अपने पूर्व के सभी नकारात्मक पहलुओं को याद रखें अपने रिश्ते को काम न करने के सभी कारणों को ध्यान में रखें। उन चीजों के बारे में सोचो जिनसे आपको परेशान या अपनी भावनाओं को चोट पहुंचाई ऐसा करने से आपको इसे अलग-अलग प्रकाश में देखने में मदद मिलेगी और उस आसन से निकाल दी जाएगी जिस पर आपने इसे अपने मन में रखा था, जिससे आप उसकी भावनाओं को दूर कर सकते हैं।
  • मत सोचो कि वह सबसे अच्छी लड़की थी जिसे आप कभी भी जीवन से बाहर निकाल सकते हैं। सोचें कि आपके लिए कहीं और उपयुक्त होना चाहिए, कहीं न कहीं।
  • अपने पूर्व चरण 4 के बारे में भूल जाओ
    4
    वह सब कुछ निकालें जो आपको अपनी दृष्टि से सोचती है। अपने रिश्ते के दौरान, सभी संभावनाओं में, आपके पास उपहार, फ़ोटो और यादों का एक गुच्छा होगा जो आपको उसके बारे में सोच सकते हैं। उन सभी चीजों को इकट्ठा करें जिन्हें आप उससे जोड़ते हैं, जैसे कि आपकी शर्ट जो वह पहनना पसंद करती है या उस सीडी जिसे आपने एक साथ सुना है, और उन्हें एक तरफ रख दिया। ऐसा करने से आप उसकी तरफ से अपनी भावनाएं अलग कर सकते हैं। जब आप अब यादों से घिरे नहीं होते हैं, तो आप अंततः आगे बढ़ना शुरू कर सकते हैं
  • आप सब कुछ फेंकने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं, लेकिन ऐसा मत करो। दूर के भविष्य में, जब आप इतने ज्यादा पीड़ित नहीं होंगे, तो आप इन यादों को वापस देख सकते हैं और उन्हें फेंकने के बाद अफसोस करना चाह सकते हैं।
  • यदि आप खुद उन चीजों के बारे में बहुत सोचते हैं जो आपको उसके बारे में सोचते हैं, तो एक ऐसी वस्तु चुनें, जिसे आपको रखने और उसे दूर करने की आवश्यकता नहीं है। इसे लपेटें या इसे क्रोध में दूर फेंक दें यह आपको इस निरंतर विचार से छुटकारा पाने और उन्हें सरल वस्तुओं के लिए पुनर्विचार करने में मदद करेगा।
  • अपने मौजूदा चरण के बारे में भूल जाओ
    5
    संपर्क कट करें यहां तक ​​कि अगर यह आपको खुश कर दे, तो अपने पूर्व को देखने की कोशिश न करें उसके साथ रिश्तों काटने से आपको इसे अपने दिमाग में ले जाने और आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। अपना नंबर हटाएं और इसे कॉल न करें। उनसे बात करने से केवल चीजें बदतर हो जाएंगी और आपके उत्तर आपको अच्छे से अधिक नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसे अपने सभी सामाजिक नेटवर्क खातों से भी हटाएं यह देखकर कि यह आपके बिना क्या करता है, आपको बुरा महसूस कर सकता है और आपको इसे बिल्कुल भी भूलने में मदद नहीं कर सकता है।
  • यद्यपि दोस्तों के होने का विचार मोहक हो सकता है यदि आप अभी भी उसकी देखभाल करते हैं, तो शुरुआती दिनों में प्रयास करने से बचें। आपकी भावनाएं अभी भी नाजुक हैं और यह आपकी उपचार प्रक्रिया को लम्बा होने के जोखिम को चलाने के लिए उचित नहीं है आप अपने लिए या आपके लिए चीजें खराब नहीं करना चाहते हैं।
  • अपने दोस्तों से बचने का प्रयास करें अगर आपके पास पारस्परिक मित्र हैं, तो सुनिश्चित करें कि जब आप इन्हें लगातार करते हैं तो आप उपस्थित न हों अपने दोस्तों के समूह के साथ समय बिताने से आपको केवल उसके बारे में अधिक सोचना होगा।
  • अपने मौजूदा चरण 6 के बारे में भूल जाओ
    6
    आप कैसे महसूस करते हैं इसके बारे में बात करें यदि आप वास्तव में बहुत बीमार हैं, तो अपने दोस्तों से बात करें बाहर निकल जाओ, रात के खाने के लिए बाहर जाएं और भाप छोड़ दें। यह सुंदर और बुरे क्षणों की बात करता है रो, अगर आवश्यक हो सब कुछ अंदर रखकर आपको ठीक करने में मदद नहीं करेगा। लेकिन अपने आप को एक समय सीमा देने का प्रयास करें आप यह चरण बहुत लंबे समय तक चलना नहीं चाहते हैं आप अपने विचार को बहुत लंबे समय तक पकड़ लेंगे और आप अपने जीवन के साथ आगे नहीं बढ़ पाएंगे।
  • अपने पूर्व चरण 7 के बारे में भूल जाओ
    7



    नए लोगों से मिलो यहां तक ​​कि अगर आप अभी तक एक नई लड़की से बाहर जाने के लिए तैयार नहीं हैं, तो घर से दूर रहना और सामाजिककरण से आपको अपने पूर्व के बारे में सोचने में मदद मिलेगी। आपके कारणों में से एक यह है कि आप अकेले महसूस कर सकते हैं। अपने दोस्तों के दोस्तों को मिलाने से आपको नए सामाजिक मंडलियों में शामिल होने और आपकी अकेलेपन को कम करना होगा। यह आपको बेहतर महसूस कर देगा, अपने मनोदशा को हल्का कर देगा और आपको उदासी से बाहर निकलने में मदद करेगा।
  • जब आप अपने नए ज्ञान से बाहर जाते हैं, तो अलग-अलग गतिविधियों का प्रयास करें या उन जगहों पर जाएं जहां पर कभी नहीं गया था। यह आपके पूर्व के साथ किए गए कामों को करने के लिए उचित नहीं है, क्योंकि आप हमेशा उसके बारे में सोचते रहेंगे।
  • विधि 2

    थोड़ी देर बाद प्रतिक्रिया दें
    अपने पूर्व चरण 8 के बारे में भूल जाओ
    1
    नए लोगों के साथ इश्कबाज जब आप अपने पूर्व के साथ थे, तो शायद आप किसी और के साथ बाहर जाने के बारे में नहीं सोचा था अब जबकि आप अकेले हैं, फिर भी, आप जो भी चाहें उसके साथ कोशिश कर सकते हैं। बाहर जाओ और अन्य लोगों में शामिल हों, उन लोगों के साथ छेड़खानी जो आपको दिलचस्प लगता है। यहां तक ​​कि अगर आप जरूरी उन लड़कियों के साथ बाहर जाना नहीं चाहते हैं जो आप को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं, खेल में वापस आ रहे हैं और समझ रहे हैं कि आप अभी भी आकर्षक हैं तो आप अपने पूर्व के बारे में भूल जाते हैं।
    • यदि आपके मन में एक लड़की है जो अतीत में आपकी दिलचस्पी रखती है, तो उसे बुलाओ और उससे पूछो। शायद आप अपनी भावनाओं को वापस करने में सक्षम नहीं थे, लेकिन अब जब आप एकल हो, तो आप खेल में वापस आ सकते हैं और अपनी पुरानी लौ की कोशिश कर सकते हैं।
  • अपने मौजूदा चरण के बारे में भूल जाओ
    2
    किसी के साथ बाहर जाने के लिए पुनः आरंभ करें यहां तक ​​कि अगर आपको अभी तक 100% तैयार नहीं लग रहा है, तो एक नई लड़की से बाहर जाने की कोशिश करें। यह आपका अगला गंभीर संबंध नहीं हो सकता है, लेकिन बाहर जाकर अन्य लोगों से मिलना जो आपके पूर्व नहीं हैं, आपको यह समझने में सहायता करेंगे कि यह समय आगे बढ़ने का समय है। आशावाद के साथ अपनी नियुक्तियों का सामना करें, अपने विचारों से अपने पूर्व को दूर रखें और अपने नए ज्ञान पर ध्यान केंद्रित करें। यहां तक ​​कि अगर यह पहले से काम नहीं करता है, तो आप जितनी अधिक अन्य लड़कियों के साथ बाहर जाने की कोशिश करेंगे, उतना ही बेहतर होगा।
  • अपने मौजूदा चरण के बारे में भूल जाओ
    3
    एक नए रिश्ते के लिए खुला रहें भले ही आपके पूर्व अभी भी आपको याद न हो, नई संभावनाओं के लिए तैयार हो जाओ। सिर्फ इसलिए कि आपकी आखिरी कहानी बुरी तरह से समाप्त हो गई है, इसका मतलब यह नहीं है कि अगला एक ही रास्ता होगा। आप जिस लड़की से डेटिंग कर रहे हैं, उसके बारे में अपने पूर्व के बारे में बात करें, इसलिए मैं समझ सकता हूँ कि आप किसी खास तरीके से क्यों व्यवहार कर रहे हैं और उससे बात कर रहे हैं। लेकिन इसे अपने पूर्व के साथ तुलना करने की कोशिश नहीं यह बुरी तरह से समाप्त होगा और यह उसके लिए उचित नहीं होगा।
  • उन्हें अपने मित्रों और अपने परिवार से मिलें। उसे अपने जीवन के सबसे महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करना आपको अपने पूर्व से दूर होने और अपनी नई प्रेमिका के साथ एक नया भविष्य शुरू करने में मदद कर सकता है।
  • अपने मौजूदा चरण के बारे में भूल जाओ
    4
    साहसी रहें अपने पुराने रिश्ते के बारे में सोचना बंद करो एक भ्रमण की योजना बनाएं, समुद्र या पैराशूट को ड्राइव करें नई चीजों का प्रयास करें और अपने आप को अलग-अलग परिस्थितियों में लॉन्च करें आपको यह याद रखने में मदद मिलेगी कि आप रिश्ते से पहले कौन थे और बेहतर व्यक्ति बनने में आपकी सहायता करेंगे। इसके साथ ऐसा करने से आपको घर और आपके विचारों से बाहर निकाल दिया जाएगा, जो आपको आगे बढ़ने और उसके बिना शुरू करने में मदद करेगा।
  • अपने पूर्व चरण 12 के बारे में भूल जाओ
    5
    एक पत्र लिखें कभी-कभी यह सोचने से रोकना असंभव हो सकता है कि इससे पहले कि आप अपने पूर्व में नहीं छोड़ सकते थे। एक पत्र लिखें, उसे बताएं कि आप कैसा महसूस करते हैं, आपको क्या लगता है कि वह गलत था, आप उसे क्या याद करते हैं, आप क्या याद नहीं करेंगे और आप जितनी सारी वज़न अपना छाती छोड़ना चाहते हैं इसे न भेजें इसे एक लिफाफे में रखो और इसे कहीं और जमा करें। आप निश्चित रूप से नहीं दिखना चाहते हैं कि आप अपने जीवन के साथ नहीं आ सकते हैं और उसे पता है कि आप अभी भी उसके बारे में सोच रहे हैं। ऐसा करने में, हालांकि, आपको अभी भी उसके बारे में बताने का मौका मिलेगा, जिसे आप अन्यथा व्यक्त नहीं कर पाएंगे।
  • अपने पूर्व चरण 13 के बारे में भूल जाओ
    6
    आप व्यायाम करें। अपनी उदासी में बैठकर आप अपने पूर्व को भूल जाने में मदद नहीं करेंगे। व्यायाम या जिम में बाहर की कोशिश करो यह आपको घर से बाहर निकलने और अन्य लोगों को देखने में मदद करेगा। इसके अलावा, खेल एंडोर्फिन को रिलीज़ करता है और तनाव कम कर देता है, जिससे आप अपने पूर्व के बारे में सोचने में मदद नहीं कर सकते। आप अपने नए सिरे से फिटनेस के अतिरिक्त लाभ का आनंद लेंगे, जिसे आप मिलने वाली अगली लड़की को दिखा सकते हैं। प्रकृति का आनंद लेना और आनंद लेने से आपको आपकी स्थिति को परिप्रेक्ष्य में रखने में मदद मिलेगी और सीधे आपके सिर के साथ चलना शुरू हो जाएगा।
  • और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com