कैसे आदमी को भूल जाओ कि अमी

जिस आदमी के साथ आप प्यार में गिरते हैं उसे छोड़ना कभी आसान नहीं होता है, खासकर अगर आपने वास्तव में सोचा कि यह सही है आपको चोट लग सकती है, दुख की बात है और भ्रमित हो सकता है, भले ही वह आप ही हो, जो बंद करने का फैसला किया। यदि आप उसके बारे में भूलना चाहते हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अंतराल को संसाधित करने की प्रक्रिया को तेज किए बिना आवश्यक समय लेना चाहिए। तो आपको उन चीजों पर ध्यान देने के लिए जरूरी होगा, जो आपको पसंद हैं और आपके व्यक्तिगत विकास पर हैं, ताकि आप इसे पूर्ण रूप से महसूस कर सकें।

कदम

विधि 1

एक रिपोर्ट बंद करें
इकलौते शीर्षक वाला लू गॉ ऑफ द मैन यू लव स्टेप 1
1
निर्णय लें रिश्ते समाप्त होने पर यह आश्वस्त होना महत्वपूर्ण है कि आप इसका फैसला करते हैं या नहीं। यदि आप एक आदमी को भूलना चाहते हैं, क्योंकि उसने आपको निराश किया है, तो अपने आप को समझें कि यह खत्म हो गया है। अगर आपने उसे बताया कि आप बंद करना चाहते हैं, तो इसके बारे में जितनी संभव हो सके, उससे बात करना महत्वपूर्ण है, इसलिए उसे इसके बारे में संदेह नहीं होने देना चाहिए।
  • इकलौते शीर्षक वाला लू गो ऑफ द मैन यू लव स्टेप 2
    2
    अपनी भावनाओं को मुक्त करें उदासीनता, क्रोध, भ्रम या कड़वाहट के सभी भावनाओं को खाली करने की कोशिश करने और शर्म करने की कोशिश न करें। जब तक आप की जरूरत है, अकेले घर पर या किसी मित्र से बात करने के लिए रोना अपनी भावनाओं को समझें और समझें कुछ दिनों के लिए अकेले रहना सहमत हूं। अपनी सभी भावनाओं को मुक्त करने का प्रयास करें, ताकि आप उसे स्वीकार और प्रबंधित करना शुरू कर सकें। जितना अधिक आप अपने अंदर बंद हो जाते हैं, उतना ही मुश्किल उसे भूलना होगा।
  • कुछ भी मसालेदार या हास्यास्पद नहीं होगा यदि आप रोमांटिक कॉमेडी देखना चाहते हैं और अपने सभी आँसू रोने लगाना चाहते हैं, तो अपनी पसंदीदा फिल्म चुनें और इसे एक साथ रख दें। यदि आप अपने लंगड़ों के शीर्ष पर "लेट इट गो" गाते हैं, तो कोई भी आपको रोक नहीं सकता है।
  • अपनी कहानी के अंत को संभालने के लिए स्वतंत्र महसूस करें जिस तरह से आप इसे पसंद करते हैं। आप अपनी भावनाओं को अभिव्यक्त कर सकते हैं जैसा कि आप फिट देख रहे हैं यदि आप रो नहीं सकते, तो ठीक है। यदि आप तकिया पंच करना चाहते हैं, तो क्या करें
  • इकलौते शीर्षक वाला चूमो द मैन यू लव स्टेप 3
    3
    समय पर समय छोड़ो एक कहानी के अंत के बाद सप्ताहांत से एक मार्टिनी को सिलाई करते हुए अपने दोस्तों के साथ अपने जीवन का आनंद लेते हुए, अपने जीवन का आनंद लेने की उम्मीद मत करो। वास्तव में मस्ती करने में सक्षम होने में महीनों, या उससे भी ज्यादा समय लग सकता है: "अच्छा" अभी तक रहने के लिए बाध्य नहीं होना। आप अभी भी बेहतर बंद उनके दर्द में कुछ दिनों के बाद घर के बाहर अन्य लोगों के साथ गुणगान करने के लिए होगा हालांकि और शुरू समय बिताने के लिए, आप एक मुस्कान के साथ अपने दर्द से नकाब आप के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए जब यह अभी भी बहुत जल्दी है।
  • हर महिला का अपना समय होता है आप जिस दर्द का अनुभव करेंगे वह इस बात पर निर्भर करेगा कि आप चीजों के साथ कैसे निपटते हैं, साथ ही साथ अपने रिश्ते की गंभीरता पर भी। एक सप्ताह के बाद "अच्छे" रहने के लिए बाध्य नहीं होना क्योंकि आपके मित्र आपको ऐसा करने की उम्मीद करते हैं।
  • यदि आप इसे पसंद नहीं करते हैं, तो खुद को बाहर न करें। रोने की इच्छा के साथ पार्टी में जाने से कुछ भी बुरा नहीं है उसने कहा, कम से कम अपने दोस्तों को आमने-सामने देखने की कोशिश करें, इसलिए आपको कम अकेला लगता है।
  • इकलौते शीर्षक वाला लू गॉ ऑफ द मैन यू लव स्टेप 4
    4
    यदि संभव हो तो सभी संपर्क बंद करें जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उसे भूलने का एक सर्वोत्तम तरीका है कि उससे बात करना बंद करो, उसे देखकर बंद करो और अपनी आवाज़ सुनना बंद करें अगर आपके पास उसके साथ किसी भी संपर्क को बाधित करने का अवसर है, तो जितनी जल्दी हो सके ऐसा करें। अपना फ़ोन नंबर हटाएं, इसे सामाजिक नेटवर्क पर न लें और जब तक आप इसे केवल एक मित्र के रूप में नहीं देखते हैं, तब तक एक साथ कॉफी मत लें। यदि वह आप की तलाश में रहता है, तो उसे पता चले कि यह आपकी जरूरत नहीं है।
  • तुम स्कूल में या काम पर बल द्वारा यह देखते हैं, तो पूरी तरह से नहीं यह इतनी के रूप में शर्मनाक स्थिति बनाने के लिए नहीं की अनदेखी, लेकिन फिर भी उससे बात करने के लिए जैसे कि कुछ हुआ था बाध्य नहीं लग रहा है।
  • यहां तक ​​कि अगर आप इसे देखने या उसकी आवाज सुनने के अलावा कुछ भी नहीं पूछ सकते हैं, तो याद रखें कि आप कुछ भी नहीं करेंगे लेकिन स्थिति खराब होगी।
  • इज़ेन्ट का शीर्षक, लेट गो ऑफ द मैन यू लव, चरण 5
    5
    दर्द के बारे में सोचो जो आप अपने कदमों पर वापस आ रहे हैं। यहां तक ​​कि अगर आप जो भी करना चाहते हैं, उसके साथ समय बिताते हैं या फिर उसके साथ वापस आ जाते हैं, आपको याद रखना होगा कि आप जिस तरह से निश्चित रूप से वापस आना चाहते हैं, उसे याद रखना होगा। इस बारे में सोचें कि उसने आपको कैसे महसूस किया, हर रात आपको रो कर दिया था या सभी अर्थहीन झगड़े जो आपने अतीत में गुस्सा दिलाया था। केवल सुखद क्षणों को याद करना आसान है, लेकिन दुखद लोगों को भी ध्यान में रखने की कोशिश करें, अगर आप वास्तव में उसके बारे में भूलना चाहते हैं।
  • जब आप उसे देखने के लिए कहते हैं कि वह क्या कर रहा है, तो सोचें कि आप अपने रिश्ते के सबसे बुरे दिनों में कैसे थे। याद रखो कि आप कितने बुरे हैं और सोचते हैं कि यह दुख कुछ भी करने की कोशिश करेगी।
  • आपको स्पष्ट रूप से हर दिन बुरे समय को याद करने की आदत नहीं पड़ेगी, अगर यह केवल आपको बुरा महसूस करने के लिए कार्य करता है यदि आप अपने आदमी को पछतावा पाते हैं, तो अपनी समझदारी बनाए रखने के लिए यह सबसे अच्छी बात है।
  • इज़ेन्ट का शीर्षक, लेट गो ऑफ द मैन यू लव, चरण 6
    6
    निराश मत बनो, अगर आप इसे तुरंत भूल नहीं सकते हैं। आप और भी गुस्सा, उदास और भ्रमित महसूस कर सकते हैं क्योंकि आप अभी भी उसके बारे में सोच रहे हैं। आप पूछ सकते हैं, "मेरे साथ क्या हुआ है? मैं इसे अभी तक क्यों नहीं भूले? ", लेकिन ऐसे विचारों से बचने के लिए बेहतर है आपको जो कुछ महसूस होता है, उसके लिए खुद से नाराज होने का कोई मतलब नहीं: आपको अपना काम करने का समय देना होगा। गहरी भावनाओं के साथ कुछ भी गलत नहीं है - गुस्सा हो रहा है, आप कुछ नहीं करेंगे बल्कि चीजों को और भी बदतर बना देगा।
  • बेशक, इसे भूलने के लिए खुद को कम करने की कोशिश करें, ऐसा करने से आपके कमरे में बंद रहने के बजाए इस प्रक्रिया में तेजी आएगी और आप और आपकी कहानी के बारे में सोचें। लेकिन याद रखना कि आपके घावों के समय को ठीक करने की अनुमति देना महत्वपूर्ण है।
  • अपने आप को नकारात्मक रूप से पहचानने के बजाय, क्योंकि आप अभी भी उदास हैं, इसलिए आप अपनी भावनाओं के साथ ईमानदारी करना पसंद करते हैं, बल्कि आप जो वास्तव में महसूस करते हैं उसे नकारने के बजाय आप गर्व करते हैं।
  • विधि 2

    आगे बढ़ें
    इकलौते शीर्षक वाला लू गॉ ऑफ द मैन यू लव स्टेप 7
    1
    उन सब चीजों से छुटकारा पाएं जो आपको उसके बारे में सोचते हैं। यह आसान नहीं होगा, लेकिन यदि आप वास्तव में आगे बढ़ना चाहते हैं तो आपको इसे जल्द से जल्द करना होगा। यह आपके कमरे, या यहां तक ​​कि आपके घर को पास करने के लिए, सभी वस्तुओं से छुटकारा पाने का समय हो सकता है, जो आपको याद दिलाए। टेडी बियर से जो आपको मनोरंजन पार्क में खरीदा था, अपनी टी-शर्ट के माध्यम से जो आपको पजामा के रूप में पहनना पसंद करता है, हार के लिए जो आपको अपनी शादी की सालगिरह के लिए दिया था। यदि इन वस्तुओं में से एक वास्तव में आपके लिए अनमोल है और आप इसे छुटकारा नहीं पा सकते हैं, तो कम से कम इसे लंबे समय तक छिपाने की कोशिश करें।
    • यह कदम दर्दनाक हो सकता है: किसी विश्वसनीय मित्र से सहायता प्राप्त करने का प्रयास करें। बस याद रखें कि यह एक बैंड-सहायता को बंद करने की तरह है: जितनी जल्दी आप जल्दी करते हैं, दर्द गायब हो जाएगा।
    • अपने कमरे अभी भी आइटम है कि आप उसे करने के लिए सुझाव दे सकता है से भरा होगा, तो यह आपके जीवन के साथ पर जाने के लिए है, क्योंकि आप एक बेहोश तरह से जारी रहेगा के साथ आने के लिए मुश्किल हो जाएगा।
  • इकलौते शीर्षक वाला लू गॉ ऑफ द मैन यू लव स्टेप 8
    2
    सामाजिक नेटवर्क पर अपने पूर्व से बचें आज की दुनिया में, सोशल नेटवर्क आपको यह बताएगा कि आपका पूर्व क्या कर रहा है, तब भी जब आपकी कहानी खत्म हो गई है। आप अपने आप को मूर्ख हैं और कहते हैं कि तुम सच में संपर्क में रखने नहीं है ट्विटर पर अपने पद, या फेसबुक एक नया महिला के सबूत की तलाश में पर अपने फ़ोटो को नियंत्रित, लेकिन मज़ा प्रहार करने के लिए की तरह यह होगा सकता है। सुनिश्चित करें कि आप और अधिक दोस्तों, अनुयायियों रहे हैं या सभी सामाजिक नेटवर्क आप उपयोग पर किसी भी तरह से जुड़ा हुआ है, तो आप पूरे दिन देख अपने अंतिम तस्वीरों के बजाय आगे बढ़ने के लिए समय देने के लिए जाने का जोखिम हो नहीं है।
  • अपनी दोस्ती को दूर करके या फिर सामाजिक नेटवर्क पर संपर्क में रहने के इच्छुक होने के बारे में चिंता न करें। आप एक हैं जिसने बेहतर महसूस किया है, उसे नहीं।
  • इज़ेन्ट का शीर्षक, चलो जाओ ऑफ द मैन यू लव स्टेप 9
    3
    स्वैच्छिक करें। अपनी समस्याओं के बारे में मत सोचो और समुदाय की भलाई के लिए अपनी सारी ऊर्जा को निर्देशित करें। आप एक अच्छा काम करेंगे, घर छोड़ दें और नए लोगों से मिलें जो आपकी सहायता से लाभान्वित हो सकते हैं। आप अपने आत्मसम्मान में वृद्धि करेंगे और आप बेहतर महसूस करेंगे, क्योंकि आप उस जगह होंगे जहां आपको वास्तव में खुद की आवश्यकता होगी और आप एक अंतर कैसे बना पाएंगे। स्वयंसेवकों के एक समुदाय का हिस्सा बनने से आपको कहानी के अंत के बाद कम अकेला महसूस करने में मदद मिल सकती है।
  • जाहिर है आपको अपने पूर्व को भूलने के लिए स्वयंसेवक नहीं होना चाहिए, बल्कि इसलिए कि आप अपने से कुछ बड़ा योगदान देना चाहते हैं।
  • इमेट शीर्षक वाला लू गॉ ऑफ द मैन यू लव स्टेप 10
    4
    अपने पूर्व venerating रोकें आप दोहरा सकते हैं कि यह सही है, ग्रह पर एकमात्र परिपूर्ण व्यक्ति है और कोई भी व्यक्ति जो आप अपने जीवन में नहीं मिलते वह कभी उसके साथ प्रतिस्पर्धा नहीं करेगा अगर वह बहुत बढ़िया था, हालांकि, आप शायद अभी भी एक साथ होंगे, है ना? यह याद रखने की कोशिश करें कि आपका पूर्व कई लोगों की तरह एक व्यक्ति है और उसकी गलती है, हो सकता है कि आप जितना सोचें उतना अधिक।
  • जितनी जल्दी आप स्वीकार करते हैं कि आपका पूर्व सही नहीं था, उतना ही आप आगे जाकर दूसरे के बारे में सोच सकते हैं।
  • जब आप इस विचार से छुटकारा पा लेंगे कि आपका पूर्व सही व्यक्ति था, तो आप अपने रिश्ते को और अधिक यथार्थवादी दृष्टिकोण से मूल्यांकन करना सीखेंगे।
  • इज़ेन्ट का शीर्षक, लेट गो ऑफ द मैन यू लव, चरण 11
    5
    एकल बनने के लिए खुश रहें इससे पहले कि आप किसी से डेटिंग शुरू करें, आपको अकेले रहने के लिए खुश होना सीखना होगा। यह लगभग असंभव लग सकता है, खासकर यदि आपको लगता है कि आपके सभी मित्र उस व्यक्ति से खुश हैं जो वे प्यार करते हैं या किसी और चीज़ का सपना नहीं करते हैं जो दिन के अंत में गले लगाते हैं। यदि आप वाकई उस व्यक्ति के बारे में भूलना चाहते हैं जो आप के साथ थे और आपको लगता है कि आप फिर से प्यार पाने के लिए तैयार हैं, तो अकेले रहना सुनिश्चित करें।
  • आपकी अकेलेपन को स्वीकार करने और खुश रहने के लिए कुछ समय लग सकता है जब आप अपने व्यक्तिगत विकास पर पर्याप्त काम किया और यहां तक ​​कि एक आदमी की मौजूदगी के बिना आप अच्छी तरह से चाहते करने में सक्षम हो गया है, हालांकि, आप एक सुखी जीवन के लिए अपने रास्ते पर हो जाएगा।
  • अपने एकल दोस्तों के साथ अधिक समय व्यतीत करने में आपकी सहायता कर सकते हैं, जब तक कि वे आपको किसी के साथ बाहर जाने के लिए प्रोत्साहित नहीं करते हैं यदि आप जोड़ों या विवाहित लोगों की कंपनी में पूरे दिन बिताते हैं, तो संभवतः आप अपनी एकल स्थिति से असंतुष्ट महसूस कर सकते हैं।
  • यदि आप चलते रहना चाहते हैं, तो यह जानना ज़रूरी है कि अपने आप को कंपनी का आनंद कैसे लें। आप किसी और व्यक्ति पर अपने जीवन की सराहना करने के लिए और अधिक निर्भर नहीं कर सकते।



  • इकलौते शीर्षक वाला लू गो के द मैन यू लव स्टेप 12
    6
    एक नए रिश्ते को देखने की जल्दी में मत बनो आप सोच सकते हैं कि आपके आदमी को भूलने का एकमात्र तरीका जितनी जल्दी हो सके दूसरा ढूंढना है, लेकिन सच्चाई से कुछ और नहीं है। अगर आपको एक नया लड़का जो आपको आराम देता है, पर निर्भर करता है, तो आपको इसे भूलना बहुत आसान होगा, यदि आप अपनी आंतरिक शांति पाते हैं। किसी अन्य व्यक्ति को तत्काल, वास्तव में, आप अपने घावों को ठीक करने और अपने पीड़ा को लंबा करने की अनुमति नहीं देंगे।
  • न सिर्फ नए रिश्ते में सिर-बाधा कूदना उचित है, लेकिन यह आपके नए साथी के लिए सही नहीं होगा। आप वास्तव में इसे पसंद कर सकते हैं, जबकि आप अपने अंदर शून्य को भरने के लिए इसका उपयोग करने का जोखिम उठाएंगे।
  • यदि आप किसी नए के साथ बाहर जाने का फैसला करते हैं, तो अपने पूर्व को भूलने के लिए, आप जितना चाहें उतना पछतावा भी कर सकते हैं, क्योंकि जो व्यक्ति आप डेटिंग कर रहे हैं, उसकी तुलना में, अपर्याप्त लग सकता है।
  • इकलौते शीर्षक वाला लू गॉ ऑफ द मैन यू लव स्टेप 13
    7
    अपने व्यक्तिगत विकास पर ध्यान दें यदि आप आगे बढ़ना चाहते हैं तो आपको अपने व्यक्तिगत सुधार पर ध्यान केंद्रित करना होगा, ताकि आप अपनी क्षमता को पूरी तरह से व्यक्त करना सीख सकें। अपने अतीत या भविष्य के रिश्ते के बारे में चिंता करना बंद करो और सबसे अच्छा व्यक्ति बनने पर ध्यान केंद्रित करें। जब आप अपने जीवन में एक सार्थक दिनचर्या स्थापित करते हैं, तो आप समझ जाएंगे कि आप उस व्यक्ति के बारे में भूल जाएंगे जिसे बिना किसी प्यार के आप भी प्यार करते हैं, क्योंकि आप खुद के बारे में बहुत व्यस्त सोच होगी।
  • तीन दोषों के बारे में सोचें जो आप सही करना चाहते हैं और इस बारे में सोचें कि आप इस समस्या पर कैसे काम कर सकते हैं। उसी समय, हालांकि, अपने चरित्र के पहलुओं को स्वीकार करने की कोशिश करें कि आप पूरी तरह से बदल नहीं सकते हैं।
  • उन सभी चीजों की सूची बनाएं जिन्हें आप हमेशा करना चाहते थे लेकिन आप कभी भी प्रयोग करने में सक्षम नहीं हुए हैं - निजी समय सीमाएं उन्हें व्यवस्थित करने के लिए और उन्हें अपनी सूची से हटा दें।
  • विधि 3

    अपने आप पर अधिक समय व्यतीत करें
    इकलौते शीर्षक वाला लू गॉ ऑफ द मैन यू लव स्टेप 14
    1
    एक नया शौक खोजें जिस व्यक्ति के साथ आप प्यार में गिर गए, उसे भूलने का दूसरा तरीका एक पूरी तरह से नए शौक की कोशिश करना है। सबकुछ ठीक हो जाएगा, जैसे कि एक गतिविधि जिसे आपने पहले ही अतीत में कोशिश करने का सोचा था, लेकिन कभी भी साहस, प्रयोग करने के लिए समय या अनुशासन नहीं था आप सीख सकते हैं कि कैसे केक बनाने, गायन का अध्ययन, एक योग कक्षा लें या उपन्यास पर अपना हाथ डालना, जिसे आप पांच साल तक लिखने की योजना बना रहे हैं। कोई बात नहीं जो आप करते हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि कुछ समय में गुजरने के लिए और अपने कौशल में सुधार करना है।
    • एक नए शगल पर काम करने के लिए यह अनुशासन लेता है: अपनी गतिविधियों की योजना बनाने की कोशिश करें ताकि निरंतर हो और सुधार जारी रहे। इस तरह से आप हमेशा प्रेरित महसूस करेंगे और आप अपने पूर्व के बारे में सोचने से बचेंगे
    • आप अपने बचपन के पुराने शौक को फिर से शुरू करने का प्रयास कर सकते हैं या कुछ ऐसी चीज जो आपने साल के लिए नहीं की है, जैसे कि ड्राइंग या टेनिस खेलना।
  • इमेट शीर्षक से लू गो ऑफ द मैन यू लव स्टेप 15
    2
    कुछ करो जो आपने कभी अपने पूर्व के साथ नहीं किया है ऐसी गतिविधियां हो सकती हैं जिन्हें आपने हमेशा अपने पूर्व के साथ करने का सपना देखा था, लेकिन वह कभी भी कोशिश करना नहीं चाहता था, या कोई अवसर नहीं था। उसके बिना कोशिश करने और आगे बढ़ने के लिए अब से बेहतर कोई समय नहीं है यदि आप हमेशा हाइकिंग जाना चाहते हैं, तो अपने साथ एक मित्र से पूछें यदि आप हमेशा किसी दूसरे क्षेत्र में किसी शहर की यात्रा करना चाहते हैं, तो अपने दोस्तों के साथ एक यात्रा का आयोजन करें, या अकेले वहां जाएं।
  • कुछ ऐसा करने से कि आप अपने पूर्व को याद नहीं करते हैं, आप एक व्यक्ति के रूप में और अधिक स्वतंत्र और अधिक स्वतंत्र महसूस कर सकते हैं।
  • ऐसी गतिविधियों का आनंद लें जो आपके पूर्व ने हमेशा से नफरत की है, जैसे फिल्मों पर जाने या सुशी खाने के लिए, अब आपको वापस पकड़ने के लिए कोई नहीं है।
  • इकलौते शीर्षक वाला लू गॉ ऑफ द मैन यू लव स्टेप 16
    3
    मित्रों और परिवार के साथ अधिक समय व्यतीत करें यदि आप वास्तव में उस व्यक्ति को भूलना चाहते हैं जो आपसे प्यार करते हैं, तो आप के करीबी लोगों और प्रिय के साथ अधिक समय व्यतीत करने की कोशिश करें। अपने दर्द के बारे में अपने आप को मित्रों और परिवार के सामने खोलने से आपको और अधिक प्यार और कम अकेला महसूस करने में मदद मिलेगी वे आपको अच्छी सलाह और कंधे पर रोने की पेशकश कर सकते हैं - अपने प्यार का लाभ उठाएं और उनकी गर्मी
  • मत सोचो कि आप दूसरों के लिए बोझ हैं यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को अलग करने के बजाय आप की जरूरत के प्यार और योग्यता प्राप्त कर सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको अपने सामाजिक एजेंडे को पूरी तरह से भरना नहीं पड़ता है, तो यह अभी भी अपने लिए कुछ समय लेना महत्वपूर्ण होगा, सुनिश्चित करें कि आप दोस्त या परिवार के साथ सप्ताह में कम-से-कम एक बार या दो बार बाहर निकलते हैं ताकि आप अकेला महसूस न करें।
  • इकलौते शीर्षक वाला लू गॉ ऑफ द मैन यू लव चरण 17
    4
    नए लोगों से मिलो इसका मतलब यह नहीं है कि आपको तुरन्त एक डेटिंग साइट पर एक प्रोफ़ाइल बनाना चाहिए या जिम में आपके द्वारा देखे गए अच्छे लड़के की संख्या को प्राप्त करना चाहिए। इसका केवल मतलब है कि आपको अपनी दोस्ती का आनंद लेने और अधिक सामाजिक व्यक्ति बनने का प्रयास करने के लिए खुद को कम करना होगा। अपने दोस्तों से कॉफी के लिए जाने के लिए कहें और समझने का प्रयास करें कि क्या आप अपने रिश्ते को एक सच्ची दोस्ती में विकसित कर सकते हैं। योग वर्ग की लड़की के साथ बाहर जाना जो आपको अगले विनीसा कक्षा के बाद पसंद करती है। नए सामाजिक अवसरों को पकड़ने के लिए अधिक तैयार रहें: उसके बारे में भूलने का सही तरीका है
  • फिर से अपने पुराने दोस्तों से संपर्क करने का प्रयास करें अगर आपने कुछ पुरानी दोस्ती से संपर्क खो दिया है, तो उसे देखने के लिए कहें कि वह कैसी है। यदि आप जानते हैं कि आपके बचपन के दोस्त आपके पास रहते हैं, तो उससे पूछें कि क्या वह कुछ साथ खाना चाहता है।
  • इमेट शीर्षक से लू गो ऑफ द मैन यू लव स्टेप 18
    5
    एक डायरी रखें अपने आप के साथ अधिक समय बिताने का दूसरा तरीका एक डायरी लिखना है इससे आपको सीखने में मदद मिल सकती है कि अकेले समय कैसे बिताना है और अपने विचारों और भावनाओं के साथ संपर्क में रहें। अपने विचारों को लिखने में या सिर्फ आपको बताए हुए दिन में भी 15 मिनट लगाना, आपको दिन के दौरान जो कुछ हुआ था वह आपको अपने जीवन के नियंत्रण में और दबाव के नीचे कम महसूस कर देगा। हर रविवार, इसके अलावा, आप सप्ताह भर के दौरान क्या हुआ, इसका बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए लिखा गया क्या रीरीडिंग की आदत कर सकते हैं।
  • आप अपने आप को खोले गए व्यक्ति के बारे में आप क्या महसूस कर सकते हैं और निजी अभिव्यक्ति की इस संभावना से आराम प्राप्त कर सकते हैं, एक माध्यम में जो आपको न्याय नहीं करता है और आपको निंदा नहीं करता है। इस तरह आप अपनी भावनाओं पर अधिक तेज़ी से काम कर सकते हैं और अपने आप से संपर्क कर सकते हैं।
  • इमोटिकडील शीर्षक वाला चो गॉ ऑफ द मैन यू लव स्टेप 1 9
    6
    व्यस्त रखें यद्यपि आप जिस आदमी से प्यार करते हैं उसे भूलने के लिए, अगले 365 दिनों के लिए अपना कार्यक्रम भरना जरूरी नहीं है, कुछ चीजें जो आपसे प्यार करती हैं, कुछ और पल बिताओ। योग करने के लिए समय ले लो, अपने दोस्तों को देखें, अपनी पसंदीदा पुस्तकों को पढ़ो या अपने घर का नवीकरण करें, एक ही समय में काम कर और पढ़िए। अपने आप को आराम करने का समय दें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपको हमेशा कुछ व्यस्त रखता है ताकि आप आत्म-दया में न आ सकें
  • अपने आप को व्यस्त रखने से आप इस बारे में नहीं सोचेंगे कि आप किस तरह दुखी हैं और अपना ध्यान कहीं और पर केंद्रित कर रहे हैं। जाहिर है, हालांकि, अपने आप को विचलित करने का एकमात्र तरीका आप को भूल गए व्यक्ति को भूल नहीं सकते हैं।
  • अगर आपको वास्तव में अपने लिए कुछ समय चाहिए, तो सामाजिक जीवन को मजबूती से मत महसूस करें। अपनी सीमाएं जानना महत्वपूर्ण है
  • इज़ेन्ट का शीर्षक, चलो जाओ ऑफ द मैन यू लव स्टेप 20
    7
    कुछ व्यायाम करें प्रशिक्षण आपको आपको खुश और स्वस्थ महसूस कर देगा। आप निश्चित रूप से अपने कमरे में आइसक्रीम खाने से शोक करने के लिए अपने कमरे में खर्च नहीं करना चाहते हैं, भले ही बाद में टूटे दिल के लिए अद्भुत काम कर सकें! सुनिश्चित करें कि आप हर दिन कम से कम 30 मिनट का अभ्यास करते हैं और अपने शरीर और अंग को गतिविधि में रखते हैं।
  • यदि आप एक शारीरिक गतिविधि चुनते हैं जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं, तो व्यायाम करना एक बोझ नहीं होगा: इसे कर्तव्य के रूप में नहीं रहने का प्रयास करें
  • बाहर प्रशिक्षण आपको कम अकेले महसूस करने में मदद करेगा, क्योंकि आप अन्य लोगों से घिरे होंगे और धूप में स्नान करेंगे।
  • इमेट शीर्षक से लू गॉ ऑफ द मैन यू लव चरण 21
    8
    आप जो करना पसंद करते हैं, उससे अधिक समय व्यतीत करें। यदि आप उस आदमी को भूलना चाहते हैं जिसे आप पसंद करते हैं, तो आपको अपने बारे में यथासंभव अधिक ध्यान देना होगा। अपने आप को स्वतंत्रता और उन चीज़ों को करने में अधिक समय बिताने का मौका दो जो आपको महत्वपूर्ण लगता है। आपने शायद पढ़ना बंद कर दिया हो क्योंकि आपने अपना समय अपने आदमी के साथ बिताया है: यह शुरू करने का सबसे अच्छा समय है या हो सकता है कि आप जितना सबसे ज्यादा प्यार करते हैं वह बाहर का समय बिताना है- आप अपने दोस्तों के साथ एक अच्छा सप्ताह-लंबा शिविर आयोजित करने से क्या रोक रहे हैं?
  • याद करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको खुद का ख्याल रखना होगा और अपने आप को खुश करने का प्रयास करना होगा। यदि आप इस लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो शेष स्वयं ही आ जाएगा यदि आप अपने मित्रों और परिवार के साथ व्यस्त रहते हैं और आप जो कुछ पसंद करते हैं, उसके लिए समय व्यतीत करेंगे, आप जितनी जल्दी सोचा होगा उससे जितनी जल्दी हो सके उसे आप भूल सकते हैं।
  • टिप्स

    • कुछ ऐसे दोस्तों के साथ बाहर जाएं जो आप के साथ अपना समय बिताना पसंद करते हैं। नए लोगों से मिलो और नए दोस्त बनाएं
    • बाल कटवाने को बदलें, एक सुंदर स्पा, मसाज, एक पेडीक्योर इत्यादि में लिप्त महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने आप को खराब करना
    • अपने आप को एक अच्छा छुट्टी दे दो
    • उस सब से पहले जो आप उसके कारण नहीं कर सके।
    • उन लोगों से बात करें जो आपके लिए प्रेरणा का स्रोत हो सकते हैं (जिन लोगों को आप जानते हैं)।
    • सुंदर किताबें पढ़ें
    • अपने दोस्तों और परिवार से उनके बारे में बात करना बंद करना या फेसबुक पर वह क्या प्रकाशित करता है

    चेतावनी

    • अपने आप को सकारात्मक लोगों के साथ चारों ओर से घेरे, न कि उन लोगों के साथ जो केवल "मैंने आपको कहा था" कहा होगा।
    • कुछ समय के लिए अपने दोस्तों से बचने की कोशिश करें
    • "क्या हुआ? जैसे प्रश्नों को उत्तर देने से बचें? आप एक साथ परिपूर्ण थे " यदि वे आपको चोट पहुँचाते हैं, तो उन्हें अनदेखा करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com