ब्रेकडाउन के दौरान स्वयं का सम्मान कैसे करें

जब कोई रिश्ते खत्म होता है, तो अपना सम्मान जारी रखने के लिए क्या व्यवहार होता है? यह करना मुश्किल है क्योंकि जब आपको रिहा किया जाता है या सिर्फ एक रिश्ते समाप्त होता है, तो ऐसा लगता है कि किसी तरह से असफल रहे हैं। हालांकि, अपने आप को एक व्यक्ति के रूप में सम्मान करना जारी रखना और आगे देखना महत्वपूर्ण है। मान लें कि आप एक जवान औरत हैं जिनके प्रेमी ने आपको बस बताया है कि वह उसके साथ टूटना चाहता है और अन्य महिलाओं के पास जाना चाहता है।

कदम

ब्रेकअप चरण 1 के दौरान खुद का सम्मान करें
1
प्रार्थना मत करो वह तुम्हारे साथ टूट गया उसने पहले ही एक निर्णय लिया है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने सदमे हुए हैं, आप कितने दर्द और पीड़ा में हैं, एक और मौका के लिए भीख मांगना नहीं है यह स्वीकार करना बहुत मुश्किल है, लेकिन बहुत अधिक रोने की कोशिश न करें - ज़ाहिर है, यह रोना नहीं असंभव हो सकता है। आप थोड़ा रो सकते हैं, लेकिन इसका उत्तर दें "मैं बहुत उदास हूँ, लेकिन अगर यह आपका निर्णय है, तो मुझे इसे स्वीकार करने के लिए कोई विकल्प नहीं है" यह चिल्ला से अधिक सम्मानजनक है "नहीं, नहीं छोड़ना! मैं लूंगा सब आप क्या चाहते हैं !!"। इसे जाने दो और तो अपने उन्मादी विस्फोट को मुक्त करें
  • एक ब्रेकअप चरण 2 के दौरान स्वयं का सम्मान करें
    2
    अपने समर्थकों को बुलाओ यह तब होता है जब आपको अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों को सबसे अधिक जरूरत पड़ती है। उन्हें बुलाओ और उन्हें सूचित करें कि आपने अपने सच्चे प्यार से तोड़ दिया। अगर सब कुछ अच्छी तरह से चला जाता है तो वे आपके पक्ष में आप को आराम करने के लिए उड़ाएंगे और आपको कंपनी बनाए रखेंगे, जब आप अपने टूटे हुए दिल की सामान्य देखभाल करेंगे। अकेले यह कोशिश मत करो
  • एक ब्रेकअप के दौरान अपने आप को सम्मानित शीर्षक चित्र 3
    3
    समझने की कोशिश करें कि अब उससे बात करने के लिए अब उपयोगी क्यों नहीं है। वह तुम्हें बुला सकती है, गोली को मीठा करने की कोशिश कर रही है, आपको बता रही है कि वह आपके बारे में चिंतित है या अन्य बकवास है। लेकिन एक ही समय में वह पूरी तरह से आपसे जुड़ना नहीं चाहता है, वह अब अपने प्रेमी बनना नहीं चाहता है, आदि। उसे जाने दो यह बेकार है अपराध के बाद आपके साथ संवाद करने के उनके प्रयासों की वजह से आप अपनी भावनाओं को संभवत: स्थिरता से रोक नहीं सकते - चिंता "वह"। वह एक बुरे आदमी की तरह नहीं दिखना चाहता है, लेकिन सच्चाई यह है कि वह अपने रिश्ते को बंद कर चुका है और पृष्ठ बदल रहा है। यह आपके लिए एक ही काम करने का समय है
  • एक गोलमाल के चरण 4 के दौरान स्वयं का सम्मान करें
    4
    इस तथ्य के बाद उसे लंबे समय तक आपको बंधक रखने न दें। उसने तुम्हें बताया कि वह अन्य लड़कियों के साथ लटका रहा है, और शायद उसने आपको बताया भी "ध्यान रखें, अगर चीजें अच्छी तरह से नहीं जातीं"। अगर आप अभी भी इसे पसंद करते हैं, तो यह आपके लिए एक असंभव प्रस्ताव है। यह आदमी मुर्गी और यहां तक ​​कि अंडा भी बनना चाहता है - अगर वह प्लेबाय बनी को खोजने में उसकी योजना को विफल करता है तो वह आपको अपनी जेब में एक सांत्वना पुरस्कार के रूप में रखना चाहता है। आप आपातकालीन योजना हैं क्या बेवकूफ! आप उससे कितना प्यार करते हैं, उसे बताएं कि आप सहमत नहीं हैं और उसे बताएं कि यह खत्म हो गया है। पुंटो।
  • एक गोलमाल के दौरान सम्मान का शीर्षक चित्र 5
    5
    उसे कभी पता न करें कि आप पीड़ित हैं जब बड़ा ब्रेक बीत चुका है, तो उसे आप पर असर नहीं पड़ेगा यहां तक ​​कि अगर आप मूड में नहीं हैं, तो अच्छी तरह से पोशाक और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाना आपको नशे में या लड़कों को चुनना नहीं है (जैसा कि वे कर सकते हैं), लेकिन बाहर जाकर अपने दोस्तों के साथ रहना एक अच्छी बात है। उन स्थानों पर जाने से बचें जहां आप उससे मिल सकते हैं अगर आप उसे बाहर देखते हैं, मुस्कुराते हैं और उसे एक संकेत देते हैं यदि आप रोने लगते हैं, खेद है और "Vai" बाथरूम में वहां पर रोना, और जब तक आप फिर से मजबूत नहीं दिखते तब तक मत जाओ (भले ही आपको लगता है कि आप अंदर घूमते हैं, आप को करना है जो आप कर सकते हैं "देखना" उत्कृष्ट आकार में)
  • एक ब्रेकअप के दौरान स्वयं का सम्मान करें शीर्षक चरण 6



    6
    रिपोर्ट की समीक्षा करें एक अच्छा मौका है कि अब वह चले गए हैं, वापस देख रहे हैं, आपको पता है कि इस आदमी के बारे में चेतावनी के संकेत थे। भावी रिश्तों के लिए जब समस्याएं शुरू हो गई हैं, तो संबंधों की समीक्षा करना और भविष्य के संबंधों के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है - भविष्य में आने वाले लोगों में चेतावनी के संकेतों को पहचानना आसान होगा, या यदि आपको लगता है कि आपने कुछ गलत किया है तो आप भी अपना व्यवहार बदल सकते हैं।
  • एक ब्रेकअप के दौरान अपना स्वयं का सम्मान करें शीर्षक 7
    7
    गाने को तोड़ने के बारे में और कहानियां सुनें जैसे गाने सुनें "मैं बच जाएगा" या "दोस्तों कभी नहीं" यह आपकी ताकत की सकारात्मक भावना से भरने में आपकी मदद करेगी। यह आपके मित्रों के टूटने की कहानियों को सुनने में भी आपकी मदद कर सकता है। जानते हुए कि दूसरों को भी इसी प्रकार का दर्द का सामना करना पड़ता है, आपको कम अकेले महसूस होगा अपने स्टीरियो का अधिकतम लाभ उठाएं और संगीत का आनंद लें - यह आपको यह भी जानने में मदद करेगा कि किसी ने आपके बारे में एक गीत लिखा है। चलो, लड़की!
  • एक ब्रेकअप के दौरान अपना नाम सम्मानित छवि चरण 8
    8
    दोनों को क्या मिला है। बहुत से लोग अपनी प्रेमिका के साथ तोड़ते हैं, और फिर वे उसे वापस चाहते हैं यह हमेशा एक अच्छा विचार नहीं है यदि आप फिर से कोशिश करने का फैसला करते हैं, तो कोशिश करें एक समय - लेकिन यह पिछले एक है। हर बार वापस जा रहे कई कारणों से एक बुरा विचार है:
  • यह उसे समझ सकता है कि वह बुरी तरह से व्यवहार करने के लिए सहमत है और फिर भी उसे वापस जाने की अनुमति देता है, जिससे यह संभव हो जाता है कि वह आपको फिर से बुरी तरह से व्यवहार करेगा (बशर्ते वह आपको पहली बार बुरी तरह से व्यवहार करता है)
  • यह आपको अपनी आंखों में कमजोर दिख सकता है - जो वह सकारात्मक नहीं है यदि वह एक निषिद्ध या प्रभावशाली व्यक्ति है या यदि आप अपनी सुरक्षा और आत्मसम्मान जानते हैं तो जितना चाहें उतना उच्च नहीं हैं।
  • रिश्ते में अनिवार्यता की आभा लगाइए - दूसरे शब्दों में, आपको लगता है कि यह तुम्हारा भाग्य और आपकी निंदा है, चाहे आप कितना भी तोड़ने की कोशिश करें, फिर भी आप उसके साथ फिर से समाप्त हो जाएंगे, अगर आपका आत्मविश्वास और आपका आत्मसम्मान कम है
  • अगर यह आपके लिए अपमानजनक रहा है, तो यह आपको सम्मान की कमी के प्रति उत्तरदायी बनाता है।
  • एक ब्रेकअप के दौरान स्वयं का सम्मान करें शीर्षक 9
    9
    आपको यह समझना चाहिए कि जब तक आप खुद पर जोर नहीं रखेंगे तब तक बहुत कम लोग आपका सम्मान करेंगे। यदि आप अपने आप का सम्मान नहीं करते हैं, तो आप दूसरों को अपने साथ बुरी तरह से व्यवहार करने का अधिकार देंगे। अपने आप से ऐसा करने की हिम्मत मत करो! अपने आप को खींचो और आश्वस्त रहें कि आपको सभी मनुष्यों का इलाज किया जाना चाहिए, इस तरह से आपको गरिमा के साथ व्यवहार करना चाहिए। एक लड़का को इसे पार करने की इजाजत देना दुनिया में सबसे अपमानजनक व्यवहार है।
  • एक ब्रेकअप के दौरान अपने आप का सम्मान करें शीर्षक 10
    10
    एहसास है कि आपने अभी तक एक अनुचित श्री या श्रीमती का सफाया कर दिया है। इस तरह आप श्री या श्रीमती के करीब हैं। और जो भी आप करते हैं, मिस्टर या मिसेज फिंगामो चेहेई बिन के साथ कभी भी गड़बड़ न करें।
  • टिप्स

    • गलत कारण के लिए किसी के साथ, सही कारण के लिए अकेले होना बेहतर होगा
    • मत सोचो कि यह दिन और रात के सभी गुलाब और फूल हैं घाव को ठीक करने में समय लगता है। लेकिन अगर आप स्वयं के साथ ईमानदार हैं, तो चीजें दिन-प्रति-दिन बेहतर हो जाएंगी, जब आपको पता चल जाएगा कि एक बार फिर कैसे जीना है।
    • अपने टूटे हुए दिल को गले लगाओ और उसे सुनें प्यारे - जो भी आप इस क्षण से करते हैं, आप इसे आप के लिए करते हैं !!!
    • जीवन चला जाता है! अपना सिर उठाओ, मुस्कुराओ और अपनी यात्रा जारी रखें! याद रखें, समुद्र में बड़ी मछलियां हैं!
    • उसे ऐसा नहीं समझे कि आप समस्या है, क्योंकि वह ऐसा करने की कोशिश करेगा, ताकि आप अपनी शक्ति ले सकें। अपनी भावनाओं को कभी नहीं दिखाएं मजबूत हो आपको उसकी ज़रूरत नहीं है
    • कई गतिविधियां करें - यह आपको अपने आप को विचलित करने में मदद करेगा खेल, जिम्नास्टिक, सिनेमा, समुद्र में जाएं, अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ बाहर निकल जाएं: यह सब आपकी मदद करेंगे और आपको यह दिखाएगा कि आप बिना मस्ती कर सकते हैं।
    • जब आप तैयार महसूस करते हैं, तो लालच के खेल पर वापस जाएँ! लेकिन केवल जब आप सुनिश्चित हों कि आप तैयार हैं - कोई जल्दी नहीं है
    • अकेले बात को दूर करने की कोशिश मत करो अपने दोस्तों से पूछें ताकि आप अपने दिल के टुकड़े फिर से कम्पाइल कर सकें।
    • उन 10 चीजों की एक सूची लिखें, जिनके लिए आप जीवन में आभारी हैं, उदा। आपका काम, अच्छे दोस्त, नृत्य या खाना पकाने में आपके कौशल और हर सप्ताहांत की समीक्षा करें / बदलें आपके संबंध में सकारात्मक रहें
    • कभी इसे जलन करने की कोशिश मत करो

    चेतावनी

    • अपने आप को खतरनाक या हानिकारक कुछ भी मत करो इस क्षण में आपको लगता है कि दर्द, पीड़ा और क्रोध गुज़रेंगे - कोई फर्क नहीं पड़ता कि अब यह विश्वास करना कितना मुश्किल है। बेहतर महसूस करने के लिए कुछ समय निकालें याद रखें कि यह केवल एक टूटी हुई हड्डी है: यह पहले से बुरी तरह से दर्द होता है, लेकिन कुछ दिनों बाद यह ठीक करना शुरू कर देगा और आप बेहतर महसूस करना शुरू कर देंगे।
    • अपने पूर्व के बारे में अपनी नकारात्मक भावनाओं को डाउनलोड न करें इस प्रकार की दाने की प्रतिक्रिया में गंभीर और स्थायी परिणाम हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com