अपना पहला प्यार कैसे भूल जाए

अपना पहला प्यार भूल जाओ बहुत मुश्किल हो सकता है यह उसके पास से है कि आपने सीखा है कि इसका अर्थ रोमांटिक संबंध है और आपके भविष्य के रिश्तों पर इस अनुभव का बड़ा प्रभाव होगा। यदि आप पीछे अपना पहला प्यार नहीं छोड़ सकते, चिंता न करें: यह सामान्य है। लगभग सभी को इस समस्या है, लेकिन आप इसे दूर करने के लिए कुछ युक्तियों का पालन कर सकते हैं। सबसे पहले, अपने पूर्व के बारे में सोचने की कोशिश करें वर्तमान पर ध्यान केंद्रित करने और अतीत में नहीं रहने का प्रयास करें अपने रोमांस के एक स्वस्थ दृश्य को अपनाना यहां तक ​​कि अगर यह खत्म हो गया है, तो आप उस अनुभव के लिए अपने बारे में बहुत कुछ सीख चुके हैं। दर्द की पहली अवधि के बाद, आगे बढ़ने का प्रयास करें भविष्य में फोकस करें और खोए प्यार पर नहीं।

कदम

भाग 1

भावनाओं की जांच करें
अपना पहला प्यार चरण 1 पर जाएं शीर्षक वाला चित्र
1
अपने पूर्व के बारे में बहुत ज्यादा मत सोचो आप सोच सकते हैं कि आपको इसे पूरी तरह से अपने दिमाग से खत्म करना है, लेकिन यह रणनीति प्रतिउत्पादक हो सकती है। अगर आप किसी चीज के बारे में सोचने के लिए मजबूर होने की कोशिश करते हैं, तो आपको इसके बारे में और भी अधिक सोचना होगा। इस कारण से, केवल उस समय को सीमित करने की कोशिश करें जब आप उस पर प्रतिबिंबित रहने वाले खर्च करें और आप इसे तेजी से भूल जाएंगे।
  • अपने पूर्व के बारे में सोचने के लिए दिन का समय चुनें आप हर सुबह खुद को आधे घंटे दे सकते हैं अगर आप अपने पिछले रोमांस की यादें याद नहीं कर सकते हैं, तो किसी गीत को सुनने की कोशिश करें या उस फिल्म के बारे में सोचें जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं।
  • प्रतिबिंब के लिए इस विराम के बाद, दिन के बाकी के लिए उसके बारे में मत सोचो। यदि अवांछित यादें पुनर्जन्म हों, तो अपने आप को दोहराएं: "मैंने आज आपके बारे में पहले ही सोचा है कल इसे फिर से करने के लिए बेहतर "
  • अपना पहला प्यार चरण 2 प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अवास्तविक विचारों से बचें यदि आप अपने पहले प्यार के नुकसान से अपने आप को दूर ले जाने के लिए, आप सब कुछ काला देखने के लिए मिल सकता है उदाहरण के लिए, आप सोच सकते हैं कि "मैं किसी और से प्यार नहीं करेगा", या "मुझे फिर से खुशी कभी नहीं मिलेगी" जब आप महसूस करते हैं कि आप नकारात्मकता की सर्पिल में प्रवेश कर रहे हैं, तो रोकें और अपने विचारों पर सवाल उठाएं।
  • हर रिश्ते अद्वितीय है जब आप सोचते हैं कि आप फिर से एक ही भावना का अनुभव नहीं करेंगे, तो आप सही हैं। लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आप कभी भी खुश नहीं होंगे या आप फिर से प्यार में कभी नहीं गिरेंगे।
  • यथार्थवादी रहें ज्यादातर लोग अपने पहले प्रेम के साथ पूरे जीवन में नहीं रहते हैं अपने माता-पिता, मित्रों या रिश्तेदारों के बारे में सोचो। वे सब शायद अपना पहला प्यार खो देते हैं, लेकिन बाद में स्थायी संबंध बनाने में सफल हुए।
  • याद रखें कि आज भी चीजें बहुत मुश्किल लगती हैं, आप निश्चित रूप से प्यार में फिर से और खुश रह सकेंगे, भले ही उसे समय लगेगा।
  • छवि शीर्षक से पहले अपना पहला प्यार चरण 3 पर जाएं
    3
    वर्तमान पर ध्यान दें अपने जीवन में होने वाली सभी अच्छी चीजों को याद रखें। अपने दोस्तों, अपने काम, अपनी रुचियों और अपनी भावनाओं के बारे में सोचो हो सकता है कि आप अभी तक आत्मा को नहीं मिल पाए, लेकिन आपके पास कई अन्य चीजों पर ध्यान केंद्रित करना है
  • ऐसी गतिविधियां करें जो आपको वर्तमान पर केंद्रित रखती हैं एक नया शौक खोजें, एक क्लब में शामिल हों, स्वयंसेवक, जिम जाने शुरू करें ये सभी गतिविधियां आपको अतीत में नहीं रहने में मदद कर सकती हैं।
  • अपने पिछले पीछे छोड़ने के लिए नई यादें आकार दें अपने पूर्वों को भूलने के लिए, नई सकारात्मक यादें बनाने के लिए आप क्या कर सकते हैं।
  • आपका पहला प्यार चरण 4 पर क्लिक करें
    4
    अपना ख्याल रखना यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो सकारात्मक विचार करना बहुत मुश्किल होगा। टूटे हुए दिल के साथ, आपको सो रही परेशानी, खेल खेलना या भोजन करना पड़ सकता है हालांकि, अपनी मूलभूत आवश्यकताओं को कभी भी मत भूलना इस तरह से आप मजबूत हो सकते हैं और नकारात्मक विचारों से बच सकते हैं।
  • खाने और नींद के अलावा, लालची के पापों से खुद का इलाज करें ब्रेक के बाद खुद को गर्व करने के लिए लज्जित न हों
  • दोस्तों के साथ बाहर जाओ एक रेस्तरां में भोजन का आदेश दें जो होम डिलीवरी करता है एक लंबी सैर या मोटर साइकिल की सवारी लें अपनी पसंदीदा फिल्म देखें
  • भाग 2

    अतीत पर सही परिप्रेक्ष्य रखते हुए
    अपना पहला प्यार चरण 5 पर क्लिक करें
    1
    दोहराए गए नकारात्मक पैटर्न की तलाश में अपने रोमांस की जांच करें आप हर रिश्ते से कुछ सीख सकते हैं अपने अनुभवों को आप बढ़ने और बदलने की अनुमति देते हैं जब तक कि आप एक स्वस्थ और सुखी दीर्घकालिक संबंध विकसित नहीं कर सकते। जब आप अपने पहले प्रेम को भूलने की कोशिश करते हैं, तो उन सभी बुरी आदतों की पहचान करने का प्रयास करें जिन्हें आपको भविष्य में दोबारा नहीं करना चाहिए।
    • रिश्ते खत्म होने के कारणों के बारे में सोचें। क्या आप अलग तरीके से व्यवहार कर सकते हैं? आप संगत नहीं थे? आप अपने पूर्व के लिए क्यों आकर्षित हुए? क्या आपने उसे सही कारणों से प्यार नहीं किया?
    • ज्यादातर मामलों में प्रेम कथाएं समाप्त होती हैं क्योंकि दो लोग एक साथ नहीं होते हैं। आप इस मौके को समझ सकते हैं कि भविष्य में अधिक संगत व्यक्ति कैसे खोजना है।
  • अपना पहला प्यार चरण 6 प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अतीत की यादों का आनंद लेने से मत रोको। आपको अपने दिमाग से अपने पूर्व के बारे में सभी विचारों को खत्म करने की आवश्यकता नहीं है। समय के साथ, आप कुछ चीजें हैं जो हुआ है पर मुस्कुरा करने में सक्षम होंगे। प्यार अद्भुत खुश भावनाओं को पैदा कर सकता है और आपका पहला रोमांटिक अनुभव हमेशा विशेष होगा यदि आप अपने आप को मुस्कुराते हुए देखते हैं और वापस एक सुंदर स्मृति में सोचते हैं, तो वास्तविकता पर लौटने के बजाय तुरंत ही आनंद लें।
  • पुरानी यादें आपको ताकत दे सकती हैं। यह याद रखने का एक साधन के रूप में सोचें कि आप प्रेम करने में सक्षम हैं। यह आपके लिए सबसे अच्छा संस्करण पर पुनर्विचार करने के लिए अच्छा होगा।
  • पुरानी यादें आपको कठिन दिनों पर बेहतर महसूस कर सकती हैं। आप अचानक अपने पूर्व के प्रोत्साहन के शब्दों को याद रख सकते हैं जब आप उदास महसूस करते थे। अच्छी यादें स्वीकार करना आपकी मदद कर सकता है, यदि आप इसे ज्ञान से करते हैं कि प्रेम कहानी खत्म हो गई है
  • आपका पहला प्यार चरण 7 पर जाओ शीर्षक वाला चित्र
    3



    यह समझने की कोशिश करें कि आपका पहला प्यार खास नहीं है पहला रोमांटिक संबंध अद्भुत अनुभव हो सकते हैं वे आपको अपने बारे में बहुत कुछ सीखते हैं और आपको पहली बार प्यार करने का मौका देते हैं। हालांकि, लोग किसी भी क्षेत्र में अपने पहले अनुभव को आदर्श बनाना चाहते हैं। इस तथ्य के अलावा कि यह आपकी पहली बार था, आपके रिश्ते विशेष नहीं थे। याद रखें, पुरुषों को अपने पहले अनुभवों को कुरसी पर रखने के लिए प्राकृतिक वृत्ति होती है। इस मानसिकता को अपनाना मत करो या आप वर्तमान का आनंद नहीं ले पाएंगे।
  • आप अपने अनुभवों को एक अतिरंजित तरीके से याद कर सकते हैं- जब आप एक नए रिश्ते को शुरू करते हैं, तो यह दृष्टिकोण आपको अतीत के साथ तुलना करने के लिए प्रेरित कर सकता है। अधिक उद्देश्य के लिए, अपने पहले अनुभवों के बारे में सोचें: आप वास्तव में जितने वास्तव में थे, उतने अधिक सुखद तरीके से उन सभी को याद करेंगे। आपका काम का पहला दिन निश्चित रूप से बहुत भावुक था, लेकिन संभवतः अन्य दिनों की तुलना में संभवतः कुछ भी असाधारण नहीं हुआ।
  • अपनी आत्मा के रूप में अपने पहले प्रेम पर विचार करने के बजाय, उस अनुभव का विश्लेषण करें जिसे आपने अनुभव किया है आप प्यार और एक रोमांटिक रिश्ते को जीवित सीखा है हालांकि, जिस व्यक्ति ने आप के साथ अपनी प्रेम कहानी साझा की थी वह आपके लिए केवल एक ही नहीं थी। आपकी सहजता में एक और रोमांटिक तरीके से अपनी पहली बार याद रखने की प्रवृत्ति है।
  • अपना पहला प्यार चरण 8 पर क्लिक करें
    4
    अपने बारे में जानने के लिए अपने पहले प्रेम पर ज़ाहिर करें विचार करें कि आपने रिश्ते के दौरान क्या सीखा है आपके द्वारा किए गए सभी सकारात्मक चीजों के बारे में सोचो क्या आपको और अधिक निस्वार्थ होना है या किसी अन्य व्यक्ति की देखभाल करना सीखना है? यहां तक ​​कि अगर प्रेम कहानी खत्म हो गई है, तो इसे एक विफलता पर विचार नहीं करें लगभग सभी रोमांटिक रिश्तों को आप अपने जीवन में करेंगे, एक अर्थ में, व्यायाम करते हैं। अपने बारे में और आपने प्यार करने की अपनी क्षमता के बारे में सीखी सबकुछ की सराहना करते हुए, पिछले पूरी तरह से भूलने की कोशिश करने की बजाय।
  • भाग 3

    आगे बढ़ें
    आपका पहला प्यार कदम 9 पर जाओ शीर्षक छवि
    1
    अपने लक्ष्यों पर पुनर्विचार करें टूटे दिल के साथ, आप अपने जीवन के सच्चे लक्ष्यों को भूल सकते हैं। आप सोच सकते हैं कि पहले प्रेम खो जाने का अर्थ विफल हो गया है। हालांकि, आपको इस स्थिति का अधिक बुद्धिमानी से निर्णय करना चाहिए यदि आपका पहला रिश्ता सफल नहीं हुआ है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपने अपना लक्ष्य हासिल नहीं किया है।
    • सोचें कि आप जीवन में क्या चाहते हैं जो साथी आपको ढूंढने के अलावा, अन्य लक्ष्यों के बारे में सोचें कैरियर या शिक्षा किस तरह आप करना चाहते हैं?
    • एक हार विफलता नहीं है वास्तव में, लगभग सभी लोगों को पथरी और ग़लती का सामना करना पड़ता है जो उन्हें अधिक महत्वपूर्ण लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करता है। आपको अपने सपनों तक पहुंचने के लिए अपने पहले प्रेम की आवश्यकता नहीं है।
  • अपना पहला प्यार प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र 10
    2
    अन्य लोगों में भाग लेने शुरू करने की जल्दी में मत बनो बहुत से लोगों को ऐसा लग रहा है कि किसी दूसरे व्यक्ति को पहले प्यार को भूलने की सेवा मिल सकती है। यहां तक ​​कि अगर एक नया रिश्ता पिछले एक के बारे में सोचने में आपकी सहायता कर सकता है, तो यह वसूली का रास्ता नहीं है। अपने आप को एक नई साहसिक में फेंक न दें और इसके बारे में कुछ समय बिताएं।
  • किसी रिश्ते से आप क्या चाहते हैं, इसके बारे में सोचें प्यार की कहानी के सकारात्मक और नकारात्मक पक्षों पर ध्यान दो, बस समाप्त हो गया। भविष्य में, यह आपको अधिक संगत भागीदार ढूंढने में मदद करेगा।
  • बहुत से लोग एक रिश्ते से आगे जाते हैं, एक आत्मा दोस्त को खोजने की उम्मीद रखते हैं। हालांकि, यदि आप अकेले आराम से सक्षम नहीं हैं, तो आप सफलतापूर्वक एक स्थायी संबंध विकसित करने में सक्षम नहीं होंगे। सबसे पहले, आपको अपने पहले प्यार को खोने और भविष्य से आप क्या चाहते हैं, समझने की उदासी से दूर रहना चाहिए।
  • छवि का शीर्षकः आपका पहला प्यार प्राप्त करें शीर्षक 11
    3
    किसी अन्य व्यक्ति के व्यवहार की नकल करें एक मित्र, रिश्तेदार या सहयोगी के उदाहरण का पालन करने की कोशिश करें, जो प्यार के लिए झेल रहा था और आगे बढ़ने में कामयाब रहा था। उन लोगों के समान रवैया बनाए रखने की कोशिश करें जिनके लिए प्रेम कहानी की आवश्यकता नहीं होती है और उन्हें पूरा और खुश महसूस होता है।
  • एक व्यक्ति को खोजें जो अकेले ठीक है आपको ऐसे किसी व्यक्ति पर भरोसा करना चाहिए जो पूरी तरह महसूस करने के लिए रोमांटिक रिश्ते की आवश्यकता महसूस न करें।
  • जब आपको सही व्यक्ति मिल जाए, तो सोचें कि उसने अपने प्यार के दर्द के साथ कैसे व्यवहार किया है। यह समझने की कोशिश करें कि अलग होने के बाद आप स्वतंत्र और मजबूत कैसे बने।
  • आपका पहला प्यार चरण 12 के ऊपर शीर्षक वाली छवि
    4
    कुछ समय के लिए दुखी होना स्वीकार करें आप आगे बढ़ना चाहते हैं, लेकिन आपकी भावनाओं से अवगत होना महत्वपूर्ण है आप क्या कर सकते हैं बेहतर महसूस करने के लिए, लेकिन इस प्रक्रिया में उदासी सामान्य है पर विचार करें। पहले प्यार को भूलना मुश्किल है और भले ही आप सब कुछ ठीक करें, और आप इसे थोड़े समय में नहीं कर पाएं। यदि आप मुश्किल दिनों से गुजर रहे हैं तो अपने आप को दोष मत दो: यह सामान्य है और पिछली बार पीछे जाने के लिए समय लगता है
  • अगर आपके पूर्व की यादें आपको दुखी महसूस करती हैं तो आतंक न करें। यदि आप नकारात्मक भावनाओं से बचने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप इससे भी बदतर हो सकते हैं
  • थोड़ी देर के लिए आप को सुनने के लिए स्वीकार करें रोना, अगर आपको इसकी आवश्यकता है सभी नकारात्मक भावनाओं को दूर करें, ताकि प्रगति जारी रखें।
  • टिप्स

    • आप जो महसूस करते हैं उसे लिखने का प्रयास करें जब नकारात्मक भावनाएं और विचार आपके मन में इकट्ठा होते हैं, तो आप लेखन से राहत पा सकते हैं।
    • व्यस्त रखें कुछ भी न करें, क्योंकि आपके पूर्व के बारे में सोचना आसान होगा। खेल खेलें, अपने कमरे को साफ करें या खुद को एक शौक के लिए समर्पित करें।
    • उन लोगों से बात करें जिन्हें आप नहीं जानते नए लोगों की बैठक में आप अपने पूर्व को भूल कर अपने नए दोस्तों के नए समूह पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करेंगे। एक क्लब के सदस्य बनें, स्वयंसेवक या किसी सामाजिक घटना में भाग लेते हैं, स्वयं भी।
    • अपने पूर्व से संबंधित सभी वस्तुओं से छुटकारा पाएं कपड़े अपनी खुशबू को बरकरार रख सकते हैं और अपनी स्मृति को किसी और चीज़ से ज्यादा याद कर सकते हैं। आपको आपके द्वारा लिखे गए सभी टिकट या आपके द्वारा किए गए चित्रों को भी फेंक देना चाहिए। जिन चीज़ों को एक बार आपको खुश किया गया है, उन्हें देखकर आप केवल बदतर महसूस कर पाएंगे

    चेतावनी

    • अपने पूर्व के फेसबुक पेज की जांच करना बुरा विचार है। जब आप अन्य लोगों के फोटो या पोस्ट देखते हैं तो आपको गुस्सा आ जाएगा।
    • यहां तक ​​कि अगर आप अपने पूर्व से नफरत करते हैं, तो उसके बारे में बुरा मत बोलो आप बदतर होगा
    • खतरनाक पदार्थों का उपयोग न करें अपनी समस्याओं को दूर करने के लिए - लंबे समय में वे आपकी मदद नहीं करेंगे और केवल चीजों को बदतर करेंगे जब आप कठिन जुदाई से उबरने की कोशिश करते हैं तो न पीए और दवाओं का उपयोग न करें।
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com