आपकी उपस्थिति में सुधार कैसे करें

आपके शारीरिक स्वरूप में सुधार करने के लिए आप कई बदलाव कर सकते हैं, लेकिन अंत में, यदि आपके पास अच्छा आत्मसम्मान नहीं है, तो आप अपने स्वरूप की परवाह किए बिना अप्रिय महसूस करेंगे। एक सौन्दर्य दृष्टि से सुधार करने से आप कुछ समय के लिए शुल्क दे सकते हैं, लेकिन लंबे समय में बदलने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कदमों को अंदर देखना और अधिक से अधिक सुरक्षा पैदा करना है। एक अभिन्न दृष्टिकोण के साथ आप अपने आंतरिकता और अपने बाहरी दोनों पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है, आपके पास अधिक संतोषजनक और स्थायी परिणाम होंगे।

कदम

भाग 1

अंदर देखो
छवि का आकार सुधारने में आपकी उपस्थिति चरण 1
1
अपने आप से पूछें कि आप अपने शारीरिक स्वरूप को सुधारना क्यों चाहते हैं क्या आप इसे खुद या किसी और के लिए करना चाहते हैं? आप इस बदलाव से क्या उम्मीद कर सकते हैं?
  • अगर आप किसी को आकर्षित करने की आशा में अपना नज़र बदलने की कोशिश कर रहे हैं, तो निम्न कदमों का सामना करने की कोशिश करें, स्वयं की दृष्टि खोने की कोशिश न करें बस करो जो आप सोचते हैं कि आपके लिए सही है।
  • छवि का आकार सुधारें
    2
    पहचानें कि आप क्या पसंद करते हैं और आप अपने शारीरिक स्वरूप के बारे में क्या नफरत करते हैं सामान्य तौर पर, स्वयं के कुछ हिस्सों की पहचान करना आसान होता है जो विशेष रूप से स्वागत नहीं करते हैं, लेकिन सकारात्मक पहलुओं को परिभाषित करना भी महत्वपूर्ण है।
  • एक बार जब आप समझते हैं कि आप अपने बारे में सबसे अधिक पसंद करते हैं, तो सोचें कि आप कैसे कर सकते हैं यह शोषण.
  • छवि का आकार सुधारें आपका प्रकटन चरण 3
    3
    आप वास्तव में क्या बदल सकते हैं, इसके बारे में यथार्थवादी बनने की कोशिश करें आपको जो पसंद है और जो आप नहीं खड़े हो सकते हैं उसकी सूची बनाने के लिए उपयोगी हो सकता है, और फिर वास्तविक रूप से विचार करें कि आप वास्तव में क्या बदल सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप अपना कद नहीं बदल सकते हैं, लेकिन यदि आप चाहते हैं, तो आप उच्च ऊँची एड़ी के जूते (यदि आप एक महिला हो) या मोटा तलवों (यह दोनों लिंगों पर लागू होता है) के साथ जूते पहनकर लम्बे होने का भ्रम दे सकते हैं। जाहिरा तौर पर अधिक पतला शरीर बनाने के लिए, कपड़े और केश विन्यास का उपयोग करना भी संभव है (उदाहरण के लिए, कम लोगों को बहुत लंबे बालों या जैकेट पहनने से बचना चाहिए जो घुटने से नीचे पहुंचते हैं, क्योंकि वे आंकड़े बना सकते हैं अधिक फूहड़)।
  • छवि का आकार सुधारें आपका प्रदर्शन चरण 4
    4
    अपने अनूठी विशेषताओं को प्यार करने के लिए जानें शायद आप अपने भौतिक स्वरूप के बारे में लगभग सभी चीजों से नफरत करते हैं, लेकिन एक सौन्दर्य दृष्टि से यह सिर्फ कैनोनिक रूप से सुंदर नहीं माना जाता है। निम्न चरणों को लागू करते समय, उन चीज़ों की सूची में से कम से कम एक विशेष फीचर को स्थानांतरित करने का प्रयास करें, जो आप मूल्यवान नहीं हैं।
  • हो सकता है कि आप वास्तव में मोटे बाल होने के तथ्य को सहन नहीं कर सकते, लेकिन एक कट, उत्पाद और केश के साथ जो आपके लिए सही हैं, आप स्थिति को बदल सकते हैं और वास्तव में इसकी सराहना करते हैं कि आप अपने बालों के साथ क्या कर सकते हैं।
  • छवि का आकार सुधारें आपका प्रकटन चरण 5
    5
    खुद की दृष्टि खो मत करो सिद्धांत रूप में, अपने शारीरिक स्वरूप में सुधार करने का मतलब है कि आपका असली सार चमक हो। समाज समाज द्वारा लगाए गए सुंदरता के सिद्धांत में फिर से प्रवेश नहीं करना है। सड़क पर अपने बाह्यता में सुधार के लिए अच्छी तरह से याद रखें।
  • शायद आप वास्तव में अपने आप को महसूस करते हैं जब आप अपने बाल और आपकी त्वचा को प्राकृतिक रूप से छोड़ते हैं, तटस्थ कपड़े पहनते हैं शायद आप वास्तव में असाधारण रंग के बाल, छेदना और अनोखे हाथ से कपड़ों के साथ अपने आप को महसूस करेंगे। समाज को जिस तरह से विकसित करना चाहिए, उसे लागू न करें: केवल आप ही जान सकते हैं कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है
  • इम्प्रोवड यूवर एक्सएरेंस चरण 6
    6
    अपने आप को दया करो किसी के लिए यह उनकी त्वचा में बेहतर महसूस करने के लिए एक नया केश विन्यास करने के लिए पर्याप्त है - दूसरों के लिए, प्रक्रिया बहुत अधिक लंबी और अधिक कठिन हो सकती है याद रखें कि जितनी जल्दी या बाद में स्वयं को आत्मसम्मान के साथ समस्याएं हैं और स्वस्थ आदतों को पैदा नहीं कर सकते। रहस्य को आशावादी होना चाहिए और सभी के ऊपर, अपने आप को सहिष्णु होना चाहिए।
  • यदि आप तय करते हैं कि खेल को अधिक बार इस सुधार कार्यक्रम का हिस्सा बनना चाहिए, तो अपने आप को सहिष्णु होना चाहिए कि आप क्या कर सकते हैं इसके बारे में यथार्थवादी होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप नियमित रूप से ट्रेन नहीं करते हैं, तो इसे सप्ताह में दो बार करना शुरू कर दें और इस शुरुआती बिंदु से जारी रखें। सहिष्णु होने के नाते इसका अर्थ भी कसरत से गुम होने या गलती करने के बारे में दोषी महसूस नहीं करना है। आपको बस इसे पहचानना है, अपने आप को माफ़ कर दो और अगले दिन फिर से शुरू करने की प्रतिबद्धता बनाएं।
  • छवि का शीर्षक सुधारें आपका प्रदर्शन चरण 7
    7
    एक यथार्थवादी कार्रवाई योजना बनाएं अपने लक्ष्यों का एक ठोस विचार प्राप्त करने से आपको अपना ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी और अंतिम लक्ष्य को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। जब आप कोई ऐक्शन प्लान करते हैं, तो एक समय में बहुत से लक्ष्यों को आयात न करने का प्रयास करें। यदि आप एक ही बार में कई बदलाव करने की कोशिश करते हैं, तो आप अपने आप को सब कुछ से अभिभूत होने का जोखिम उठाते हैं - नतीजतन, आप सभी पहलुओं को बदलना चाहते हैं जो आप बदलना चाहते हैं।
  • यदि आप अपना वजन कम करना चाहते हैं, आपकी त्वचा की स्थिति में सुधार करना और बेहतर नींद लेना चाहते हैं, तो आपको चरणों में अपनी जीवन शैली बदलकर इन परिवर्तनों को लागू करना होगा।
  • उदाहरण के लिए, आप सप्ताह में दो बार खेलना शुरू कर सकते हैं और अपने चेहरे को एक दिन में दो बार धोने के प्रयास में ले सकते हैं (आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त, जो कि सूखे, सामान्य, मिश्रित या मुँहासे प्रवण हो सकता है)। पहले दो सप्ताह में इन परिवर्तनों को लागू करें
  • छवि का आकार सुधारें आपका प्रदर्शन चरण 8
    8
    योजना लिखें कारणों और रणनीतियों को ध्यान में रखते हुए आपको अपनी उपस्थिति में सुधार करना होगा, एक डायरी में अपने विचारों और मूड का ट्रैक रखें। कार्य योजना लिखें, ताकि आप इसे अपनी यात्रा के संदर्भ बिंदु के रूप में देख सकें।
  • आप अपने स्वरूप को बेहतर बनाने के लिए नई आदतों का विकास करते समय अद्यतन रखें। यह आपको मूल्यांकन करने में मदद करेगा कि क्या काम करता है और क्या अच्छा नहीं है।
  • इम्प्रूवर यूवर एक्सएरेंस चरण 9
    9
    यथार्थवादी और रोगी रहें जब तक आपके पास असीमित धन नहीं है या शल्यक्रिया के संचालन के लिए तैयार नहीं हैं, तो परिणाम तत्काल नहीं होंगे। दीर्घकालिक उपस्थिति में सुधार करने के लिए, जीवन शैली में परिवर्तन स्थायी होना चाहिए। अपने आप को समय और स्थान की आवश्यकता है। याद रखें कि प्रत्येक व्यक्ति का पथ अद्वितीय है क्योंकि यह व्यक्तिगत लक्ष्यों और स्थितियों पर निर्भर करता है।
  • भाग 2

    आकार में होने के नाते
    इम्प्ररवॉव यूवर एक्सएरेंस स्टेप 10 नामक छवि
    1
    बहुत पानी पीना कई लोग इस बहुत ही महत्वपूर्ण मार्ग की अनदेखी करते हैं। अच्छी हाइड्रेटिंग बनाए रखने से न केवल त्वचा बनावट में सुधार होता है, यह आपको ध्यान केंद्रित करने और ऊर्जा से भरा होने में भी मदद करता है। इसके अलावा, वजन घटाने को बढ़ावा देने के लिए यह उपयोगी है
    • पीने के लिए पानी की मात्रा अलग-अलग कारकों के हिसाब से भिन्न होती है, लेकिन औसतन औसतन हम आठ दिन 250 मिलीलीटर गिलास सुझाते हैं।
    • समझने के लिए कि क्या आप अच्छी तरह से हाइड्रेटेड हैं, मूत्र का रंग जांचें, जो पारदर्शी या बहुत हल्का होना चाहिए। डार्क मूत्र गंभीर निर्जलीकरण इंगित करता है
  • इम्प्ररवॉव्स यूवर एक्सएरेंस चरण 11
    2
    स्वस्थ खाओ पूर्ण शब्दों में सही आहार नहीं है, हर किसी के पास अलग-अलग ज़रूरतें हैं जो उनके शरीर और उसकी प्रतिक्रियाओं पर निर्भर होती हैं। सिद्धांत रूप में, आपको पर्याप्त प्रोटीन (दुबला मांस या, वैकल्पिक रूप से सूखे फल), स्वस्थ वसा (जैसे अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल और एवोकैडो) और फलों और सब्जियों से बने अन्य पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है। आपको इलाज किए गए खाद्य पदार्थों और चीनी जितना संभव हो उतना संभव नहीं होना चाहिए।
  • यदि आप लैक्टोज असहिष्णु, शाकाहारी, शाकाहारी, सीलिएक या विशेष आहार की ज़रूरत हैं, तो आपको पोषण विशेषज्ञ से परामर्श करने के लिए उपयोगी है कि आप अपना आहार बना सकते हैं।
  • याद रखें कि बदलते हुए शक्ति का मतलब यह नहीं है कि परहेज़ होना चाहिए। जब तक आप एक पोषण विशेषज्ञ नहीं होते हैं, क्योंकि आपको कई पाउंड खोना पड़ता है, तो कैलोरी या अन्यथा स्वस्थ भोजन को समाप्त करने से बचने के लिए अपना वजन कम करना। आहार दुर्भाग्य से प्रसिद्ध हैं क्योंकि वे कभी भी सफल नहीं होते हैं वैसे, जब आप भूखे रहते हैं और थका हुआ महसूस करते हैं क्योंकि आप अच्छी तरह से नहीं खाते हैं, तो आपके पास कम ऊर्जा है और परिवर्तन से निपटना मुश्किल होगा।
  • इम्प्रूवर यूवर एक्सएरेंस स्टेप 12 नामक छवि
    3
    अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें और आप कैसे महसूस करते हैं, आपके वजन पर नहीं। रोज सुबह अपना वजन लेने के बजाय, सोचें कि आपकी हड्डियों को कैसे महसूस होता है, आपका दिमाग, आपकी ऊर्जा पर विचार करता है जब तक आप किसी बीमारी से पीड़ित नहीं होते, समय के साथ आप महसूस करेंगे कि ये स्वस्थ परिवर्तन आपके मनोवैज्ञानिक राज्य को सुधारेंगे।
  • अगर आपकी मेडिकल स्थिति है, तो एक विशेषज्ञ से परामर्श करें और अपनी जीवन शैली में परिवर्तन करने से पहले अनुमोदन प्राप्त करें।
  • यदि आप 180 सेमी लंबे हैं और अपनी पसंदीदा अभिनेत्री के रूप में 50 किलो वजन करना चाहते हैं, तो यथार्थवादी बनने की कोशिश करें। इस तरह का वजन आपकी ऊंचाई के लिए स्वस्थ नहीं होगा, आप त्वचा और हड्डी हो जाएगा
  • छवि का आकार सुधारें आपका प्रकटन चरण 13
    4
    शारीरिक गतिविधि करो आपके लिए पसंद किए जाने वाले कसरत चुनें और जो शरीर के लिए प्रभावी हों धीरे धीरे अपनी जीवन शैली में उन्हें परिचय यदि आप सप्ताह में दो बार ट्रेन करते हैं, तो एक और सत्र जोड़ने के लिए एजेंडे को व्यवस्थित करने का प्रयास करें। अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए, आपको लचीलेपन, शक्ति और हृदय व्यायाम को मिश्रण करने की आवश्यकता है।
  • मूल रूप से, आपको प्रतिदिन कम से कम 30 मिनट के लिए सक्रिय होने के लिए संगठित होने की आवश्यकता होती है, जिसमें हफ्ते में 3-5 बार लंबे और सख्त व्यायाम होते हैं।
  • दिलचस्प गतिविधियों का चयन करना, खेल करना कम थका और अधिक फायदेमंद होगा आप एक नृत्य कक्षा के लिए साइन अप कर सकते हैं या एक टीम में शामिल हो सकते हैं।
  • यदि आपको अपने घुटनों के साथ समस्याएं आ रही हैं, तो चलाने की कोशिश न करें: तैरना बेहतर होगा।
  • इम्प्रोवड यूवर एक्सएरस स्टाइल 14 छवि
    5
    ध्यान. ध्यान आप अपने मन और शरीर के साथ एक अधिक ठोस संपर्क स्थापित करने में मदद करता है न केवल आप अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करेंगे: यह आपको अधिक आंतरिक शांति और शांति पैदा करने की भी अनुमति देगा। इसलिए अपने आप को स्वीकार करना आसान होगा कि आप कौन हैं, चाहे आपके रास्ते पर हो।
  • छवि का आकार सुधारें आपका प्रकटन चरण 15
    6
    पर्याप्त नींद जाओ जब थोड़ा नींद बुरी आदत बन जाती है, तो अधिकतम देने देना असंभव है। यह मूड से, शरीर की भाषा (शिकार करने वाली पीठ, पलकों को ढंकना) और त्वचा से (अंधेरे घेरे, आंखों के नीचे बैग) से बदलता है- नतीजतन, एक कम आकर्षक लग रहा है 7 9 घंटे प्रति रात सोते रहें और एक निश्चित नियमितता (उदाहरण के लिए, सुबह 11 बजे से शाम को सुबह 7 बजे तक सोएं)।
  • यदि आपके पास सो रही परेशानी है, तो आप इसे उपयोगी पा सकते हैं प्रगतिशील मांसपेशी छूट.
  • बिस्तर पर झूठ बोलने के बाद, अपनी आँखें बंद करें और गहराई से साँस लें, जानबूझकर आपके शरीर को शामिल करें। सिर के शीर्ष से शुरू होकर और शरीर के नीचे की ओर बढ़ रहा है, मांसपेशियों को अनुबंधित करें, फिर आराम करो। अधिक सटीक होना, इस आदेश का पालन करें: माथे, भौहें, आंख, गाल, नाक, मुंह, जबड़ा, गर्दन, कंधे, हाथ, अग्र-भुजाओं, हाथ, उंगलियों (एक मुट्ठी stringile), छाती, ऊपरी पेट के निचले हिस्से, पेट, श्रोणि, नितंब, जांघों, घुटनों, बछड़ों, टखनों, पैर, पैर की उंगलियां एक बार जब आप समाप्त कर लेंगे, तो आप पूरे शरीर को अनुबंधित करेंगे और आराम से पहले एक दूसरे के लिए स्थिति पकड़ लेंगे।
  • घर से काम करने वाले लोगों के लिए व्यावसायिक प्रतिबद्धताओं से आराम करने के लिए संक्रमण करना मुश्किल हो सकता है, खासकर अगर वातावरण छोटे हो और कार्यालय के घंटों के लिए एक अलग कोने नहीं है। यदि आप अनिद्रा से पीड़ित हैं, तो यह एक विशिष्ट क्षेत्र को आराम करने के लिए समर्पित करना महत्वपूर्ण है, और कुछ नहीं। इस स्थान पर काम न करें। बिस्तर पवित्र होना चाहिए।
  • आवश्यक तेलों और जड़ी बूटियों के लिए सोने के लिए जाने से पहले आराम करने के लिए बस के रूप में उपयोगी हो सकता है। आप लैवेन्डर और नेरोली जैसे आवश्यक तेलों का उपयोग कर सकते हैं या वेलेरिअन रूट जैसे पौधे का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप खुराक लेने का निर्णय लेते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे आपके द्वारा उठाए गए अन्य उत्पादों या किसी निश्चित विकृति के साथ बातचीत नहीं करते हैं, अपने चिकित्सक या किसी अन्य विशेषज्ञ से सलाह लें।
  • इमटवोर यूवर एक्सएरेंस स्टेर 16 नामक छवि
    7
    अपने आप को एक इलाज दें यदि आप अपने शारीरिक स्वरूप को सुधारने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, तो आप विभिन्न आत्मसम्मान के मुद्दों के साथ संघर्ष कर सकते हैं। किसी भी मामले में, भले ही आप लड़ाई न करें, आपको पता चल जाएगा कि यह एक जटिल रास्ता है। अपनी कड़ी मेहनत के लिए खुद को इनाम देने के लिए कुछ समय लें।
  • कैसे खुद को इनाम देने के लिए? आप एक नई पोशाक खरीद सकते हैं एक दिन के लिए अपने आप को एक स्पा में इलाज, एक वीडियो गेम है कि आप की तरह खरीदते हैं (जब तक आप दूर बार जब आप खेल के लिए समर्पित करना चाहिए नहीं लेते), पैसे बचाने या महंगा जिम में है कि बेशक मुझे के रूप में करना पसंद के लिए भुगतान समय।
  • भाग 3

    त्वचा में सुधार
    छवि का आकार सुधारने के लिए आपका चरण 17
    1
    आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त एक चेहरे का शुद्धिकारक खरीदें। लगभग सभी ब्रांड चुनना आसान बनाते हैं, क्योंकि उत्पाद लेबल विशेष रूप से उनके कार्य का संकेत देते हैं।
    • सामान्य तौर पर, आप क्लीनर के चार प्रकार देखेंगे: सामान्य त्वचा के लिए (कभी कभी आप खामियों को देख सकते हैं, लेकिन बहुत सारे समस्याओं के कारण के बिना), मिश्रित (अक्सर गाल, सूखी हैं, जबकि माथे, नाक और ठोड़ी वसा), वसा या प्रवृत्ति मुँहासे, सूखी या संवेदनशील (कभी कभी चुभने वाले, सुगंधित डिटर्जेंट के प्रति अक्सर संवेदनशील होते हैं)
  • इम्प्रूव यू आर अपस ऑवर्सेंस स्टेप 18
    2
    दिन में दो बार अपना चेहरा धो लें। मालिश धीरे से इसे रगड़ना न करें, अन्यथा त्वचा को परेशान करने का जोखिम है, जिससे खामियों की उपस्थिति हो सकती है या मौजूदा लोगों को खराब हो सकता है।
  • छवि का आकार सुधारें आपका प्रकटन चरण 1 9
    3
    अपना चेहरा धोने के बाद, एक टॉनिक लागू करें। सफाई के बाद, एक कपास पैड के साथ एक टॉनिक टैप करें। यह उत्पाद त्वचा के पीएच (एसिड-बेसिक बैलेंस) को संतुलित करने में मदद करता है और यह एक स्वस्थ दिखने देता है। शराब से युक्त टॉनिक से बचें: वे एपिडर्मिस को सूख सकते हैं और परेशान कर सकते हैं।
  • छवि का आकार सुधारें आपका प्रदर्शन चरण 20
    4
    अपना चेहरा धोने और टॉनिक लगाने के बाद, इसे moisturize। डिटर्जेंट की तरह ही, विभिन्न ब्रांड पैकेज पर प्रत्येक क्रीम का फ़ंक्शन निर्दिष्ट करते हैं।
  • छवि का शीर्षक इम्प्रूवर यूवर एक्सएरेंस चरण 21
    5
    एक हफ्ते में एक बार त्वचा को उबालें। छूटना मृत कोशिकाओं को निकालता है और रंग को पुनर्जीवित करता है। अगर आपके पास गंभीर मुँहासे है, तो आपको इस कदम से पूरी तरह से बचने चाहिए, क्योंकि घर्षण त्वचा को परेशान कर सकता है, जबकि एक्सबाइंटेम बैक्टीरिया को मुंह से दूसरे इलाकों तक ले जा सकता है।
  • इम्प्रूव यू आर अपु ऑर अपैरेंस स्टेप्स 22
    6
    दोषों से निपटने के लिए एक क्रीम खरीदें अपने निपटान में मेलेलाका तेल या एक क्रीम युक्त सैलिसिलिक एसिड रखें: जब आपके पास मुँहासे होते हैं तो यह उपयोगी होगा उन्हें निचोड़ने की कोशिश मत करो, क्योंकि आप केवल स्थिति को बदतर बना देंगे।
  • छवि का शीर्षक इम्प्रूवर यूवर एक्सएरेंस चरण 23
    7
    गंभीर मुँहासे का इलाज करता है यदि स्थिति में असहनीय हो गया है और इसे नियंत्रण में रखते हुए एक से अधिक समस्याएं हैं, तो अपने प्राथमिक देखभाल चिकित्सक से परामर्श करने और आपको सलाह देने के लिए एक त्वचा विशेषज्ञ लाने का अच्छा विचार है। यह विशेषज्ञ आपको कारण समझने में मदद कर सकता है, फिर इसे कम करने के लिए एक उपचार लिख सकता है और शायद इसे से स्थायी रूप से छुटकारा दिला सके।
  • त्वचा विशेषज्ञ मौखिक दवा, सामयिक उपयोग के लिए एक क्रीम या दोनों उपचार गठजोड़ कर सकते हैं।
  • यदि आप एक आदमी हैं और आप दाढ़ी, बालों की वृद्धि की इसी दिशा में रेजर को हटाने की कोशिश करें जिससे जलन से बचा जा सके, जिससे खामियां कम हो सकती हैं।
  • इम्प्रूव यू आर अपु ऑर अपैरेंस स्टेप्स 24
    8
    सनस्क्रीन लागू करें कई मॉइस्चराइज़र में 15 या 30 के एसपीएफ़ होते हैं। आपको उत्पाद के लेबल को पढ़ने की जरूरत है: इसे ठीक से दिखना चाहिए "एसपीएफ़ 15" या "एसपीएफ़ 30"। जब आप एक सनस्क्रीन क्रीम खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि इसमें एक गैर-कॉमेडोजेनिक तैयार करना है (यानी यह पियर्स को रोकना नहीं है), खासकर यदि आप इसे अपने चेहरे पर उपयोग करते हैं उन पदार्थों से बचें जो तेल पदार्थ युक्त होते हैं
  • इमेज शीर्षक में सुधार करें आपका प्रदर्शन चरण 25
    9
    अपने चेहरे पर छिपाने वाले को लागू करें यदि आपकी त्वचा की स्थिति आपको बेहद असहज बनाता है, तो रंगीन न्यूरॉइराइज़र या छिपाने वाले का उपयोग करने का प्रयास करें पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए उपयुक्त उत्पाद हैं गैर-कॉमेडोजेनिक को प्राथमिकता दें और आपकी त्वचा के प्रकार के लिए डिज़ाइन किया गया है (जो सामान्य, मिश्रित, तेल या मुँहासे-प्रवण, शुष्क या संवेदनशील हो सकता है)।
  • विशेष रूप से आपके चेहरे के एक दाना या लाल क्षेत्र को कवर करने के लिए, अपने रंग के लिए उपयुक्त उपयुक्त आवेदन करने से पहले हरे रंग की छिपकली के एक पिंच को टैप करने का प्रयास करें।
  • याद रखें कि मेक-अप मुँहासे को खराब कर सकती है, भले ही कुछ उत्पादों ने उससे लड़ने में मदद करने का वादा किया हो।
  • छवि का आकार सुधारें आपका प्रदर्शन चरण 26
    10
    स्वस्थ आँखों की कोशिश करो इस तरह वे रंग बढ़ाने होंगे। क्रीम और / या एक छिपाने वाले के साथ बैग और अंधेरे हलकों लड़ो आंखों की बूंदों के साथ लालिमा कम करें।
  • यदि आप किसी आंख की स्थिति से पीड़ित हैं, तो आंखों की बूंदों का उपयोग करने से पहले नेत्र रोग विशेषज्ञ से परामर्श करें
  • भाग 4

    एक सुखद गंध होने के कारण
    छवि का शीर्षक इम्प्रूव यू आर अपु ऑर अपैरेंस चरण 27
    1
    हर दिन एक शॉवर ले लो जब तक आपको त्वचा की समस्याएं नहीं होती हैं (जैसे कि अत्यंत सूखी त्वचा) या किसी अन्य प्रकार के बाहरी अवरोध, हर दिन धोया जाता है शरीर को अच्छी तरह से धोने और कुल्ला करने की कोशिश करें, खासकर उन भागों को जो अधिक पसीना (यानी बगल और जननांगों)।
    • जब आप को साबुन चुनना पड़ता है, तो सबसे सुगंधित उत्पादों के द्वारा परीक्षा होती है, लेकिन तीव्र सुगंध त्वचा को परेशान कर सकती है। एक तटस्थ साबुन ख़रीदना या आपकी त्वचा के प्रकार के लिए सोचा सुरक्षित है (उदाहरण के लिए, यदि आपके पास तेल की त्वचा और मुँहासे आपकी पीठ पर है, तो आप तेल और मुँहासे-प्रवण एपिडर्मिस के लिए उपयुक्त उत्पाद के लिए विकल्प चुनना चाहिए)
  • इम्प्रोव यू आर अपु ऑर अपरेंस चरण 28
    2
    अपने दांतों को दिन में कम से कम दो बार ब्रश करें यदि वे स्वस्थ हैं और आपके पास तामचीनी के साथ समस्या नहीं है, तो आप सफेद टूथपेस्ट का उपयोग कर सकते हैं। यदि आपके पास थोड़ा पारदर्शी दांत है, तो गुणों के साथ एक नाजुक टूथपेस्ट खरीदना बेहतर होता है जो तामचीनी की मरम्मत में मदद करते हैं।
  • इम्प्रूव यू आर अपु ऑर अपैरेंस चरण 29
    3
    दिन में कम से कम एक दिन दंत फ्लॉस का उपयोग करें। यह दांतों से भोजन और पट्टिका के अवशेषों को हटाने की अनुमति देता है। वे इसलिए स्वस्थ होंगे, और यहां तक ​​कि साँस भी बेहतर होंगे।
  • छवि का आकार सुधारें आपका आकार चरण 30
    4



    दुर्गंधहारक का उपयोग करें विभिन्न प्रयोजनों के लिए डिओडोरेंट्स की एक विस्तृत श्रृंखला है यदि आप विशेष रूप से सावधान रहना चाहते हैं, तो एल्यूमीनियम वाले लोगों से बचें: कुछ अध्ययनों के अनुसार, वे कैंसरजन्य हो सकते हैं।
  • छवि का आकार सुधारने के लिए अपना प्रकटन शीर्षक 31
    5
    अपने कपड़े धोने का नियमित रूप से पालन करें सुनिश्चित करें कि आपके पास साफ कपड़े हैं, और यदि आवश्यक हो, इस्त्री करें (उदाहरण के लिए, धोने के बाद शर्ट और सुरुचिपूर्ण पतलून को इस्त्री किया जाना चाहिए)।
  • प्रत्येक उपयोग के बाद अंडरवियर और खेलों को धोने के लिए यह अच्छा अभ्यास है (ब्रा को छोड़कर, जिसे आप धोने से पहले कई बार पहन सकते हैं)। शर्ट और शर्ट को उन्हें कई बार डालकर और आपको पसीने पर निर्भर करता है। पैंट हर 5-6 उपयोगों को धोया जा सकता है, जबकि कोट्स प्रत्येक 1-2 महीने।
  • यहां तक ​​कि अपने पजामा को नियमित रूप से धोने से (इसे 3-4 बार पहनने के बाद) मुँहासे से बचने में मदद मिल सकती है (यदि यह चेहरे के अतिरिक्त शरीर के अन्य हिस्सों को प्रभावित करता है)
  • छवि का आकार सुधारें आपका प्रदर्शन चरण 32
    6
    एक इत्र या एक कोलोन पानी का उपयोग करें सुगंध की तलाश करें जो आप अद्वितीय और तुम्हारा समझते हैं। विभिन्न पीएचएस के लिए अलग-अलग स्वादों का अनुकूलन। आदर्श प्रदान किया जाता है एक perfumery पर जाना है और जब तक आप सही एक मिल विभिन्न इत्र की कोशिश। त्वचा पर एक छिड़काव के बाद, निष्कर्ष निकालने के लिए कम से कम एक घंटे का इंतजार करें, क्योंकि गंध समय के साथ बदल सकता है।
  • खुशबूदार (जड़ी बूटियों / मसाले), chypre (कस्तूरी, पचौली, bergamot), नींबू (तीखा अंगूर या संतरे की तरह बदबू आ रही है), पुष्प (पुष्प और फल नोट अक्सर की याद ताजा करती freschi- फूलों पता: सुगंध अलग घ्राण परिवारों में बांटा जाता है ओवरलैप), cuoiate (सूखा नोट, कड़वा और तीव्र, अक्सर पुष्प सुगंध और तीखी), प्राच्य (कस्तूरी, वेनिला, एम्बर, विदेशी जंगल, शायद पुष्प और मसालेदार नोटों के साथ संयुक्त) और वुडी (गर्म मसाले, चंदन, देवदार के साथ संयुक्त , बवासीर नोट्स अक्सर खुशबूदार और नींबू सुगंध के साथ)।
  • कोलोन या इत्र के साथ नहीं बढ़ने की कोशिश करें अतिरंजित होने की तुलना में सीधे उत्पाद का उपयोग करने से बचने के लिए बेहतर होगा यदि आपको यह सुनिश्चित नहीं है कि इसका उपयोग कैसे करना है, छोटे से शुरू करें, केवल कुछ छिड़कें आप इसे अपने सामने स्प्रे और फिर इत्र के बादल के माध्यम से जाने की कोशिश कर सकते हैं।
  • इम्प्रूव यू आर अपु ऑर अपरेंस चरण 33
    7
    सांस को ताज़ा करें जब आपको किसी से मिलना पड़ता है और आपको लगता है कि आपके पास बुरा सांस है, तो कुछ टकसालों पर चबा करने की कोशिश करें या इसे ठंडा करने के लिए स्प्रे का उपयोग करें। यदि आप एक गम चबाने का निर्णय लेते हैं, तो एक महत्वपूर्ण बैठक से पहले इसे फेंकना सुनिश्चित करें: कई लोग इस आवाज़ को निर्दयी और / या परेशान करते हैं, और कोई भी यह सोचता है कि यह बहुत कम कक्षा दिखाता है।
  • भाग 5

    ड्रेस वैसे
    इम्प्रोवड यूवर एक्सएरेंस स्टेप 34, शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी शैली को परिभाषित करें हो सकता है कि आपने पहले ही पता लगाया है कि आप कौन हैं और कैसे आप बाहर दिखाना चाहते हैं अगर आपके पास बेहोश विचार नहीं है, हालांकि, एक स्टाइल जर्नल को रखना शुरू करना उपयोगी हो सकता है, और शायद आप उन तस्वीरों को रखने के लिए भी ऑनलाइन फ़ोल्डर्स बना सकते हैं जो आपको प्रेरणा देते हैं। अपने स्वरूप को परिभाषित करने के लिए, आपको कपड़े और केशविन्यास (यहां तक ​​कि मेकअप, अगर आप इसका इस्तेमाल करते हैं) पर विचार करना होगा, जो आपकी सर्वश्रेष्ठ प्रतिनिधित्व करेगा।
    • क्या आपके पास एक विलक्षण या विचारशील शैली है? क्या आप बहिर्मुखी हो गए हैं और क्या आप सुर्खियों में हैं? क्या आपको गौर किया जा रहा है, लेकिन क्या आप तटस्थ कपड़े पहनना पसंद करते हैं और फिर अपने व्यक्तित्व के साथ दूसरों को आश्चर्यचकित करते हैं?
    • कभी-कभी यह याद रखना जरूरी है कि यह एक आदर्श शैली खोजना हमेशा संभव नहीं है, क्योंकि आर्थिक या व्यावसायिक सीमाएं खेल में आ सकती हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक नर्स हैं, तो आपको एक विशिष्ट वर्दी का पालन करना चाहिए, भले ही यह आपको अपने खाली समय में अपनी शैली को व्यक्त करने से रोक न दें।
  • इम्प्रोवड यूवर एक्सएरेंस स्टेप 35 नामक छवि
    2
    यह समझने की कोशिश करें कि आपके पास कैसा शरीर है। किसी के शरीर के आकार को परिभाषित करने से सही मॉडल चुनने में और उन भागों को उजागर करने में मदद मिलती है जिनके लिए मूल्य की आवश्यकता होती है। पुरुष शरीर का प्रकार ई महिला वे अलग हैं
  • (प्रचुर मात्रा में स्तन, प्रमुख पेट और पतली पैर), सीधे / आयताकार (कमर और कूल्हों, लगभग बराबर हैं तो यह एक शारीरिक बल्कि मर्दाना है), नाशपाती सेब (: सिद्धांत रूप में, महिलाओं के आंकड़े के चार प्रकार है शरीर के निचले हिस्से व्यापक है, पक्षों बस्ट की तुलना में काफी व्यापक) और सूचक (पक्षों और स्तन का माप, मेल खाना, जबकि कमर संकरा होता है) के साथ।
  • (व्यापक कंधों के साथ कि कमर की दिशा में दबे हुए) उल्टे त्रिकोण (एथलेटिक, एक उदारवादी / rotevole के साथ) मध्यम, मांसपेशियों की परिभाषा, आयताकार (पतला या संविधान बारीकी: सामान्य में, पुरुषों चार की शारीरिक प्रकार है कमर और कंधों की एक ही चौड़ाई है) या त्रिकोण (मध्य भाग अधिक स्पष्ट है, जबकि कंधे संकीर्ण हैं)।
  • छवि का आकार सुधारने का आपका चरण 36
    3
    आपके शरीर के प्रकार के अनुसार पोशाक अपने शरीर के हिस्सों को बढ़ाने के लिए कपड़े का उपयोग करें, जिसे आप सबसे अधिक पसंद करते हैं। कई महिलाओं के लिए, इसका मतलब कमर, स्तन, साइड बी या पैरों से बाहर खड़ा होता है - इसके बजाय कई पुरुष व्यापक कंधे, एक पेशी छाती या टॉनिक के निचले हिस्से पर जोर देते हैं।
  • यदि आप एक महिला हैं और एक सेब की काया है, तो आपको कपड़े पहनना चाहिए जो पतले पैरों को बढ़ाते हैं और व्यापक कंधों या प्रमुख पेट से ध्यान हटाने के लिए।
  • यदि आप एक आदमी हैं और आपके पास त्रिकोण की काया है, तो आपको कंधे को व्यापक रूप से देखना पड़ता है, और शरीर के मध्य भाग को सख्त करना पड़ता है। सरल और आकार की शर्ट के साथ आप सुरक्षित पक्ष पर जाते हैं।
  • छवि का शीर्षक इम्प्रोवस यूवर एक्सएरेंस चरण 37
    4
    रंग का दरवाज़ा आपका रंग बाहर खड़ा होगा. चमड़े के अलग-अलग रंग हैं, लेकिन इस संबंध में, मूल श्रेणियां दो हैं: गर्म और ठंडा समझना कि आपका कौन सा एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है।
  • गर्म दबाव भी परिभाषित किया जाता है "पीला"। आप नसों को देखकर इसे पहचान सकते हैं: यदि आप हरे रंग देते हैं, तो आपके पास एक पीले रंग का धब्बा होता है। पृथ्वी के रंगों को याद करने वाले रंग अच्छे होंगे: जला नारंगी, क्रीम, उज्ज्वल पीला, भूरा, गहरा हरा और लाल बंद।
  • ठंड शिरकत भी परिभाषित है "गुलाबी"। यह मामला समझने के लिए, नसों को देखो: उन्हें नीले रंग पर देना चाहिए। ब्लैक एंड कोल्ड कलर, जैसे कि शाही नीला, नौसेना और ग्रे, आपको सूट करेंगे
  • छवि का शीर्षक इम्प्रूव यूवर एक्सएरेंस चरण 38
    5
    अपनी अलमारी साफ करो अपनी शैली को परिभाषित करने और पता लगाने के बाद कि कौन से कपड़े सबसे मूल्यवान हैं, अपनी अलमारी की जांच करें और जो कपड़ों आप फिट नहीं हैं यदि आपके पास अच्छी रकम है, तो इस परीक्षा के लिए खेलों और पजामा देखें।
  • किसी के भौतिक स्वरूप में सुधार करने से सभी का मतलब है कि सभी अच्छे आत्मसम्मान की खेती करते हैं, इसलिए हमेशा पजामा पहनने के लिए अपने साथ आराम करना ज़रूरी है।
  • यदि आप समझ नहीं सकते कि क्या फेंक या रखे, सलाह लेने के लिए कुछ दोस्तों को आमंत्रित करें। यह भी एक साथ एक अच्छी शाम बिताने का अवसर है: उन्हें खाने में आमंत्रित करें ताकि उनकी मदद के लिए उन्हें धन्यवाद दें।
  • इंप्रुवोर यूज़ ऑर अपरएन्स चरण 39
    6
    केवल कपड़े, जूते और सहायक उपकरण खरीदें, जो आपको बहुत अच्छा लगे। बिक्री गले में है, लेकिन आप केवल आपके लिए क्या अच्छा है केवल खरीद कर पैसा बचा सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक सुधार करें आपका प्रदर्शन चरण 40
    7
    सहायता प्राप्त करें अपने मित्रों से खरीदारी करने जाने और नए कपड़े खरीदने के लिए कहें। यदि आपके पास बहुत सी समस्याएं हैं जो आप समझते हैं कि आप क्या मानते हैं और आप इस तरह से एक सेवा खरीद सकते हैं, आपकी सहायता करने के लिए व्यक्तिगत दुकानदार को किराए पर लेना चाहिए।
  • इंप्रुवोर यूवर एक्सएरेंस चरण 41 का शीर्षक चित्र
    8
    विवरण की उपेक्षा न करें सामान, जैसे घड़ियां, धूप का चश्मा, संबंध, हार और इतने पर का उपयोग करें अपने नाखूनों को काटें या मैनीक्योर बनाएं यदि आप एक महिला हैं, तो आप कपड़ों के लिए ग्लेज़ को भी मैच करने का प्रयास कर सकते हैं। यह विवरण है जो वास्तव में आपकी शैली को परिभाषित करता है।
  • उदाहरण के लिए, आप हमेशा काले रंग में पोशाक कर सकते हैं लेकिन आंख को पकड़ने वाले सामान का उपयोग कर सकते हैं। इस मामले में, यदि आप एक महिला हैं, तो आप एक बड़े और चमकीले हार का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन एक उज्ज्वल लिपस्टिक भी लागू कर सकते हैं। यदि आप एक आदमी हैं, तो आप एक जीवित ज्यामिति टाई और विंटेज कफ़लिंक के साथ काले रंग को जीवंत कर सकते हैं।
  • भाग 6

    बाल और Depilation
    इंप्रुवोर यूज़ ऑवर्स अपॉरेन्स चरण 42
    1
    अपने लिए सही उत्पाद खरीदें बाल. वे मोटी या पतले हैं? क्या वे शुष्क, मोटे या मिश्रित होते हैं? क्या तुम उन्हें डाई? वे घुंघराले या चिकनी हैं? ये सभी कारक उत्पादों की पसंद को खरीदने के लिए प्रभावित करेंगे। सौभाग्य से, अधिकांश ब्रांड (सुपरमार्केट और पेशेवर दोनों) शैंपू, कंडीशनर और मुखौटे के सटीक कार्य को दर्शाते हैं।
  • इम्प्रोव यू आर अपु ऑर अपैरेंस स्टेप्स 43
    2
    अपने बालों को बार-बार न धोएं यह समझने की कोशिश करें कि आपको कितनी बार शैम्पू को साफ और रखरखाव करने के लिए प्रोग्राम करना चाहिए। इसे ध्यान से मानें, क्योंकि अन्यथा आप सूखने का जोखिम उठाते हैं। सामान्य तौर पर, जब वे वसा, सपाट और निर्जीव होते हैं तो उन्हें धोया जाना चाहिए।
  • छवि का आकार सुधारें आपका प्रदर्शन चरण 44
    3
    समझने की कोशिश करो तुम्हारा आकार क्या है चेहरा. यह वर्ग या दौर (के रूप में लंबे समय वर्ग चेहरे, विशेष रूप से, एक तेज ठोड़ी है चेहरे के रूप में व्यापक है), अंडाकार (चेहरा लंबे समय तक की तुलना में यह व्यापक है है) या दिल के आकार का (ठोड़ी बताया है हो सकता है, जबकि ` हेयरलाइन वी-आकृति है, जिसे एक भी कहा जाता है "विधवा की चोटी")।
  • छवि का शीर्षक इम्प्रूव यू आर अपर अपरेंस चरण 45
    4
    आपके चेहरे के आकार के आधार पर हेयर स्टाइल चुनें ऑनलाइन ढूंढें या एक विशेष पत्रिका खरीदें, उदाहरणों को ढूंढने के लिए जो आप पसंद करते हैं और जो आपके चेहरे के आकार में फिट होते हैं
  • एक वर्ग के चेहरे को तेज और साफ कटौती से बढ़ाया जा सकता है, जैसे ठोड़ी पर हेलमेट। नरम चढ़ते कटौती भी अच्छे हैं
  • ओवल चेहरे एक स्केलेटेड कट के साथ अधिक सामंजस्यपूर्ण हो जाते हैं, लंबाई की परवाह किए बिना। यहां तक ​​कि फ्रिंज इस प्रकार के चेहरे को और अधिक संतुलित कर सकता है।
  • दिल के आकार वाले चेहरे में अक्सर उच्च चेकबोन होते हैं उन्हें एक लघु कटौती के साथ मूल्य या एक लंबे मोर्चे के गुच्छे का मूल्य दें
  • छवि का शीर्षक इम्प्रूव यू आर अपर अपैरेंस चरण 46
    5
    यथार्थवादी रहें यदि आपके पास ठीक और चिकनी बाल हैं और आप केवल एक कटौती चाहते हैं जो केवल मोटे और घुंघराले के लिए फिट है, तो अपने कदमों पर लौटें। एक नाई भी एक महान प्रतिभा है, लेकिन निश्चित रूप से नहीं एक जादूगर हो सकता है: वह पूरी तरह से बालों की स्थिरता को बदल नहीं सकते
  • इंप्रुवोर यूवर एक्सएरेंस चरण 47
    6
    एक अच्छी गुणवत्ता कटौती करें अपने क्षेत्र में अच्छी प्रतिष्ठा का आनंद लेने वाले हेयरड्रेसर ढूंढने के लिए और / या ऑनलाइन खोज करें। जब आप नियुक्ति पर जाते हैं, तो अपने साथ कटौती और हेयर स्टाइल की तस्वीर ले लो, ताकि नाई आपसे बिल्कुल सही समझ सकें। समझाएं कि आप क्या हासिल करना चाहते हैं। काम करने से पहले, अपने लक्ष्य को स्पष्ट करने के लिए इसकी पुष्टि करें
  • इम्प्रूवर यूवर एक्सएरेंस चरण 48
    7
    तुम भी अपने बाल डाई सकता है तार्किक रूप से आपके प्राकृतिक रंग आपके रंग के लिए एकदम सही होना चाहिए, लेकिन एक टिंट आपकी आँखों को बढ़ाने या आपके समग्र रूप को नवीनीकृत करने में मदद कर सकता है। जैसा कि कपड़े के रंगों के साथ होता है, आपको अपने अनुसार रंग चुनना पड़ता है रंग (जो एक गर्म या ठंडा शराबख़ाना हो सकता है)
  • यदि आपके पास एक ठंडा शोर है, तो आप काला और निर्णायक स्वर चुन सकते हैं, जैसे कि काला। यदि आप पागल करना चाहते हैं, तो नीले रंग की कोशिश करें।
  • अगर आपके पास गर्मजोशी से उत्साह है, तो ऐसे रंगों को चुनना बेहतर है, जो पृथ्वी के स्वर को याद करते हैं, जैसे कि लाल, तांबा या गहन और गर्म भूरे रंग का।
  • यदि आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, तो हमेशा रंग बनाने के लिए एक हेयरड्रेसर बनें। इस तरह, आप उस रंग की सलाह के लिए उससे पूछ सकते हैं जो आपके रंगों के लिए सबसे उपयुक्त है। इसके अलावा, उत्पादों की गुणवत्ता आम तौर पर अधिक है, इसलिए आप अपने बाल को कम नुकसान पहुंचाएंगे।
  • छवि का आकार सुधारें आपका प्रदर्शन चरण 49
    8
    चेहरे की बालों की उपेक्षा न करें यदि आप एक महिला हैं, तो आपको चाहिए दाढ़ी आइब्रो और सभी अवांछित बालों को खत्म करने (जो कि, मोल्स, मूंछें और ठोड़ी पर हैं) से निकलते हैं। यदि आप एक आदमी हैं, तो यह प्रक्रिया थोड़ा और अधिक विस्तृत हो सकती है: आप अपनी भौहें दाढ़ी कर सकते हैं, पूरी तरह से दाढ़ी कर सकते हैं, अपनी मूंछें बढ़ने या एक अच्छी तरह से तैयार दाढ़ी वाली दाढ़ी पहनें।
  • यदि आप एक हैं आदमी, चेहरे का आकार इस मामले में महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, यदि यह दिल का आकार है, तो गेटे या दाढ़ी आपको चेहरे के ऊपरी भाग के साथ संतुलन बनाने में मदद कर सकता है।
  • छवि का आकार सुधारें आपका प्रदर्शन चरण 50
    9
    अपनी आवश्यकताओं के अनुसार शरीर के अन्य हिस्सों को निकालना कई महिलाएं और कुछ पुरुषों में पैरों और बगलों की शेविंग की आदत होती है, और कम से कम जघन बाल। यदि आप ऐसा करने की तरह महसूस नहीं करते हैं और / या आपको इसकी आवश्यकता नहीं है, तो कोई आपको मजबूर नहीं करता है! आप अपने सिद्धांतों के अनुसार अपने स्वरूप को सुधारने के लिए काम कर रहे हैं, इसलिए यदि आपके पैरों पर बाल आपको कोई समस्या नहीं देते हैं, तो आप उन्हें समाप्त करने का कोई कारण नहीं है।
  • भाग 7

    सुरक्षा की जांच करना
    इम्प्ररवॉव यूवर एक्सएरेंस चरण 51
    1
    सकारात्मक आंतरिक संवाद करने की कोशिश करें कई लोगों के सिर में एक छोटी सी आवाज होती है जो निराश करता है और हमेशा चीजों के नकारात्मक पक्ष को पाता है। आपने शायद हजारों बार सुना है: यह आपको बताता है कि आप बेकार हैं या आप आकर्षक नहीं हैं इसे आप पर डूबने न दें: इसकी उपस्थिति को पहचानें, लेकिन एक आशावादी आंतरिक संवाद के साथ इसके विपरीत।
    • उदाहरण के लिए, एक सुबह आप ध्यान दें कि आपके कपड़े थोड़ा तंग हैं और आपको लगता है: "मैं वास्तव में बदसूरत और मोटी हूँ मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मुझे वसा मिल रहा है मैं सिर्फ एक हारे हुए हूँ"। इसके बजाय, सोचें: "मैं अपनी नकारात्मक प्रतिक्रिया को पहचानता हूं यह सच है, कपड़े थोड़ा तंग हैं, लेकिन यह दुनिया का अंत नहीं है। मैं इस के लिए अपने आप को बेवकूफ़ नहीं बनता। मैं बेवकूफ नहीं हूं, मैं हार नहीं रहा हूं। कपड़े थोड़ा तंग हैं यह सब कुछ है"। फिर, एक सकारात्मक एक के साथ नकारात्मक सोच के विपरीत: "कल की मीटिंग में मैंने एक शानदार प्रभाव डाला" या "मुझे अपनी छवि सुधारने की कोशिश करने पर गर्व है"।
  • इंप्रुवोर यूज़ ऑर अपरेंस चरण 52
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अच्छा एक है आसन, आपको सीधे खड़े रहना चाहिए, लेकिन अपनी पीठ को सख्त के बिना, अपनी ठोड़ी के साथ थोड़ा ऊपर की ओर झुका हुआ है जब आप बैठते हैं, तो अभ्यास करें।
  • छवि का आकार सुधारें आपका प्रकटन चरण 53
    3
    शरीर की भाषा के माध्यम से सकारात्मक भावनाएं संचारित करें जब आप दूसरों से बात करते हैं, तो ऐसे लक्षण होते हैं जो उनके प्रति खुलेपन और ध्यान का संकेत दे सकते हैं:
  • आप मुस्कान। आपको हर समय हंसना नहीं पड़ता है या आपको एक मुस्कुराहट नहीं है सिर्फ एक छुआ और मुस्कुराहट के लिए मुमकिन यह दिखाने के लिए पर्याप्त है कि आप अपने वार्ताकार से बात करने के लिए खुश हैं।
  • अपनी ठोड़ी को थोड़ा सामना करने के दौरान इसे देखो, ताकि बेहतर महसूस करने की छाप न दे।
  • बंदरगाहों को अपने वार्ताकारों के लिए पूरी तरह से आगे बढ़ने से बचें - इसके बजाय, पक्ष की तरफ से तैनात होने के कारण, ऐसा नहीं लगता कि यह बहुत प्रभावशाली है।
  • जो इशारों को बंद या अलगाव के संकेत देते हैं उससे बचें: अपनी हथेलियों को दिखाएं, अपनी आंखें खोलें, अपनी भौहें खोलें, अपने होंठों को अलग रखें (कठोर नहीं)
  • इंप्रुवोर यूज़ ऑर अपरेंस चरण 54
    4
    अच्छी दृश्य संपर्क स्थापित करता है बड़ी आँखें या एक पागल देखो के साथ दूसरे व्यक्ति को घूरने के लिए बिंदु को अधिक मत करना। महत्वपूर्ण बात यह है कि जब आप उससे बात करें और / या जब आप उससे बात करते हैं तो आंख में आपके वार्ताकार को देखना पलक याद रखें!
  • छवि का आकार सुधारें आपका आकार चरण 55
    5
    करिश्माई होना सीखें. करिश्मा के होने का अर्थ सुरक्षित (लेकिन अभिमानी नहीं) है, दिलचस्प, आशावादी और दूसरों के लिए ध्यान।
  • एक बातचीत के दौरान करिश्माई होने के लिए, दिलचस्प कहानियां बताएं, दिखाएं कि आपको हास्य की अच्छी समझ है और, सबसे ऊपर, आपके वार्ताकार पर ध्यान केंद्रित करें सलाह के लिए उसे पूछो, जब वह आपको कुछ बताता है तो उसे कुछ उपयुक्त प्रश्न पूछें अपनी राय को पहचानें और इसकी आलोचना न करें।
  • छवि का आकार सुधारें आपका प्रदर्शन चरण 56
    6
    एक गहरी आवाज के साथ बोलो। कुछ अध्ययनों के अनुसार, सबसे तीव्र और कमजोर आवाज प्रस्तुत करने के साथ जुड़े हुए हैं, जबकि सामाजिक वंश के साथ गहरे लोग हैं। आदर्श रूप में, आपको डायाफ्राम का उपयोग एक मजबूत और सुरक्षित तरीके से करना चाहिए।
  • प्रविष्टि में विभिन्न साधन और उत्सर्जन के स्तर हो सकते हैं। उनमें से प्रत्येक को श्रोता पर विभिन्न प्रभाव पड़ता है। यह शरीर के निम्नलिखित हिस्सों से उत्सर्जित किया जा सकता है: नाक (आवाज़ तीव्र और शोचनीय है), मुंह (ध्वनि उत्सर्जित बहुत शक्तिशाली नहीं है, इसलिए इसे आसानी से नजरअंदाज किया जाता है), छाती (कई पुरुषों और महिलाओं द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली आवाज़- ध्वनि है सुखद, आम तौर पर यह ब्याज उच्च रख सकता है। इसका नकारात्मक प्रभाव नहीं है, लेकिन इष्टतम भी नहीं), डायाफ्राम (ध्यान आकर्षित करता है, आकर्षक है, सभी मुखर स्तरों में सबसे मजबूत और सबसे प्राकृतिक ध्वनि है)।
  • डायाफ्राम से बात करना सीखना, गहरी साँस का अभ्यास करें (पेट को फैलाने की कल्पना करें), सतही नहीं (छाती की ऊंचाई पर) इससे आपको केवल आपकी आवाज़ को और अधिक सुंदर बनाने में मदद मिलेगी, इससे आपको और अधिक आराम और केंद्रित महसूस करने में भी मदद मिलेगी।
  • यदि आपकी आवाज़ के कारण आपके पास गंभीर आत्मसम्मान की समस्या है, तो आप एक मुखर कोच के साथ पाठ्यक्रम में निवेश कर सकते हैं या कम से कम ऑनलाइन वीडियो को समर्पित वीडियो देख सकते हैं।
  • छवि का आकार सुधारें आपका प्रदर्शन चरण 57
    7
    एक सुंदर मुस्कान की कोशिश करो जब आप मुस्कुराते हैं, तो दूसरों को आम तौर पर आपको और अधिक अनुकूल और मैत्रीपूर्ण लगता है। एक खूबसूरत मुस्कान का रहस्य सहजता में है: इसका मतलब है कि आपको अपनी आंखों से भी मुस्कान करना चाहिए।
  • जिस तरह से आप मुस्कुराते हैं वह स्थिति पर निर्भर करता है। उदाहरण के लिए, जब आप कोई तस्वीर लेते हैं या किसी पार्टी में लोगों से बात करते हैं तो अपने दांत दिखाते हैं। इसके बजाय, यदि आप उस व्यक्ति का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं जो कुछ मीटर दूर है, तो एक कम तीव्र मुस्कान और होंठ का उपयोग करें।
  • छवि का आकार सुधारें आपका प्रकटन चरण 58
    8
    आपको पता होना चाहिए कि आप कौन हैं और आप स्वयं बना रहे हैं अपने बारे में अच्छा महसूस करना सीखना और परिवर्तन नहीं करना। आत्मविश्वास वाले लोग जो अपनी त्वचा में आराम कर रहे हैं, वे आकर्षण हैं जो किसी केश विन्यास, उपचार या प्रशिक्षण से नहीं प्राप्त कर सकते हैं।
  • जब दूसरों को पता है कि आप खुद हैं और आपसे क्या उम्मीद की जाती है, तो वे आपको लगातार जाने की अधिक इच्छा रखेंगे यदि वे जानते हैं कि कभी-कभी आप मजेदार हो जाते हैं जबकि अन्य एक खराब प्रदर्शन के साथ व्यवहार करते हैं, तो उन्हें आपके लिए एक शांत दृष्टिकोण होना मुश्किल होगा।
  • जैसा कि आप अपनी उपस्थिति में सुधार करने के लिए काम करते हैं, आप अपने आप को कुछ चिह्न या गुरुओं से प्रेरित हो सकते हैं, ऐसे संदर्भ मॉडल जिन्हें आप देखना चाहते हैं। यह जरूरी नहीं कि गलत है, बशर्ते आप अपने आप की तुलना करके उन्हें खुद की तुलना न करें और / या सभी मामलों में उनकी नकल करने का प्रयास करें। लक्ष्य आपकी क्षमता को सुधारने के लिए विकसित होना है, किसी और की कार्बन कॉपी बनने के लिए नहीं।
  • टिप्स

    • दूसरों के साथ व्यवहार करें जैसे आप का इलाज करना चाहते हैं दया और एकता एक व्यक्ति के सबसे आकर्षक गुणों में से एक हैं
    • दंत चिकित्सक को हर छह महीने या तो जाओ
    • सुनिश्चित करें कि आप पहनते हैं और जो आपको खुश करते हैं यदि आप संतुष्ट हैं और अपने आप में विश्वास करते हैं, तो आपकी सुंदरता स्वाभाविक रूप से चमक जाएगी।

    चेतावनी

    • अपने शारीरिक स्वरूप की देखभाल करना महत्वपूर्ण है और आप अधिक आत्मसम्मान प्राप्त करने में सहायता कर सकते हैं, लेकिन बेहतर देखने के लिए सबकुछ और सबकुछ करते हुए आप दुखी हो सकते हैं और लंबे समय में काफी कम ग्लैमरस बना सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com