कैसे हेयर स्टाइलिंग (पुरुषों के लिए)

क्या आप पाते हैं कि आपके केश को कम करना है और आप हमेशा वही पुरानी लग रही हो? क्या आप एक नई शैली की कोशिश करने के लिए तैयार हैं, लेकिन पता नहीं कहाँ शुरू करें? चाहे आप एक नया कट बनाना चाहते हों या बस अपना लुक अप करने की कोशिश कर रहे हों, कोशिश करने के लिए कई तकनीकों और उत्पादों हैं। अपने चेहरे के आकार को ध्यान में रखें, अपने बालों की बनावट और आपके स्टाइल को सही केश विन्यास ढूंढने की आवश्यकता है।

कदम

भाग 1

हर रोज मुकाबला करें
1
विशेष रूप से अपनी स्थिति पर विचार करें यदि आपको हर दिन दिखाए जाने के लिए एक नई शैली चुननी है, तो अपने दैनिक रूटीन को ध्यान में रखना सर्वोत्तम है काम की जरूरतों पर विचार करें, आपको अपने बाल को आकार देने के लिए और इस नए रूप को विकसित करने के लिए जो प्रयास करने के लिए तैयार हैं, उसके बारे में सोचो।
  • आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले चुनाव के बावजूद, तलाशी को आपके व्यक्तित्व के लिए अनुकूल होना चाहिए। आपको नई शैली के साथ सहज महसूस करना चाहिए, इसलिए एक हेयर स्टाइल चुनें जो आपकी व्यक्तिगत स्वाद के अनुरूप नहीं है। यदि नाई एक कटौती की सिफारिश करता है जो आपको बिल्कुल समझ नहीं करता है, तो यह नम्रता से प्रस्ताव को समझाता है कि यह आपके लिए नहीं है और कुछ अलग चुनना है।
  • 2
    एक नया केश बनाओ यह आपके लिए पहले से ही एक नाई की दुकान में जाने के लिए उपयोगी होगा, लेकिन यदि आपको एक नया खोज करने की ज़रूरत है, तो मित्रों या सहकर्मियों के लिए एक सुझाव मांगिए। कटौती की तस्वीरें ले लो जो आप पसंद करते हैं और नाई पूछना अगर ये लग रहा है आपके चेहरे के आकार फिट होगा
  • कट करने के बाद, याद रखें, भविष्य में नियुक्तियों के दौरान, आप नाई की याद ताज़ा कर सकते हैं या उससे थोड़ा अलग पूछ सकते हैं। यदि आप परिणाम पसंद करते हैं, तो अच्छी टिप छोड़ दें।
  • आपको उनसे सुझाव देने के लिए भी पूछना चाहिए कि उन्हें कैसे बनाए रखना चाहिए और उन्हें आकार दें। वे आपको इस्तेमाल किए जाने वाले उत्पादों के बारे में सही दिशा में इंगित करने में सक्षम होंगे और कितनी बार कटौती का निवारण करेंगे
  • 3
    लाइन बनाओ जब आपको रेखा को करने के लिए सिर के बिंदु पर फैसला करना है, तो चेहरे के आकार और चक्कर के बारे में सोचें। यदि आपके पास एक गोल चेहरा है, तो बीच में रेखा से बचें: यह केवल इस सुविधा पर जोर देगा। यदि आपके पास एक चिंतन और उच्च चेकबोन हैं, तो एक गहरी साइड लाइन इन लक्षणों के लिए खड़ी होगी। सामान्य तौर पर, केंद्र से कुछ सेंटीमीटर स्थित एक रेखा ज्यादातर लोगों के लिए आदर्श है यह समझने के लिए प्रयोग करें कि आप किस नतीजे को पसंद करते हैं
  • हेयरलाइन बनाने के लिए आप अपनी उंगलियों या कंघी का उपयोग कर सकते हैं ध्यान रखें कि अपनी उंगलियों का उपयोग आपको अधिक लहराती और प्राकृतिक दिखता है, जबकि एक तंग-दांतेदार कंघी आपके बालों को कठोर और अधिक संरचित बनाती है।
  • 4
    कंघी अपने बाल जब तक आप कई अलग-अलग दिशाओं में ताले उठाने से ब्रश कंघी बनाने का इरादा नहीं करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि अधिकांश मामलों में, बाल एक ही मुख्य दिशा की तरफ डूब रहे हैं। आप उन्हें आगे, पीछे की ओर, ऊपर की ओर, बग़ल में या नीचे की ओर जोड़ सकते हैं विभिन्न तरीकों से प्रयोग करें और समझने का प्रयास करें कि कौन सा आपके लिए सही है।
  • याद रखें कि अधिकांश लोग केवल बालों के शीर्ष पर झुकते हैं या कंबल करते हैं, जब तक कि वे मध्यम या लंबी न हों लगभग सभी पुरुष कटौती के पीछे और तरफ बहुत कम है, जिससे दैनिक ध्यान की आवश्यकता नहीं होती।
  • 5
    सही उत्पाद खरीदें दुर्भाग्य से, लगभग कोई पानी पर्याप्त नहीं है और बालों को आकार देने के लिए एक कंघी है। विभिन्न प्रकार के उत्पादों के साथ प्रयोग करने के लिए कम महंगे ब्रांडों के साथ शुरू करें। एक बार जब आप अपनी पसंद (स्टाइलिंग लोशन) में से एक पाते हैं, तो आप उस ब्रांड को ढूंढने का प्रयास कर सकते हैं जो आपके लिए सही है। यहां कुछ संभव उत्पाद हैं जो आप खरीद सकते हैं, और परिणाम का विवरण जो आपको प्राप्त करने में मदद करेगा:
  • सीरम या क्रीम. वे खाड़ी में विद्रोही बाल रखने में मदद कर सकते हैं या उन्हें कठोर या स्थिर बनाने के बिना कर्ल से फ्रिज को समाप्त कर सकते हैं।
  • मूस. बाल मूस का इस्तेमाल मात्रा और चमक देने के लिए किया जाना चाहिए, और मुहर न्यूनतम है। अच्छे परिणाम के लिए, इसे गीले बालों पर लागू करें और इसे सूखा छोड़ दें
  • जेल. ब्रिलंटिन के विपरीत, जेल में शराब होता है यह घटक आपके बाल सूखता है और मजबूत पकड़ बनाता है इसे और अधिक तीव्र करने के लिए, गीला बालों पर उत्पाद को लागू करें।
  • ब्रालीन, बाल मोम या मॉडलिंग मिट्टी. जब आप अधिक विस्तृत हेयर स्टाइल, जैसे पोमपाडॉर या कर्ल (स्वाभाविक रूप से चिकनी बालों के लिए) बनाना चाहते हैं, तो अपने बालों को आकार देने के लिए इन उत्पादों का उपयोग करें। याद रखें कि इन उत्पादों को हटाने के लिए कई विध्वंस की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए उन्हें कम से कम लागू करें यदि आपके पास छोटे बाल, मध्यम लंबाई या पतले हैं तो मटर का आकार पर्याप्त होना चाहिए। चमकीले, गीली दिखने के लिए चमक या मोम का उपयोग करें एक अपारदर्शी और प्राकृतिक परिणाम के लिए मॉडलिंग की मिट्टी का उपयोग करें
  • बाल गोंद. क्या आपने कभी सोचा है कि कुछ लोग ऐसे आदर्श मोहरक कटौती कैसे करते हैं? शायद, वे बाल गोंद का उपयोग करते हैं, एक ऐसा उत्पाद जो विशेष रूप से मजबूत पकड़ प्रदान करता है। हालांकि, उत्पाद के संचय के साथ सावधान रहें और शैंपू को अच्छी तरह से बनाएं।
  • 6
    सही स्टाइल उत्पादों को लागू करें और उन्हें लाह के साथ ठीक करें (वैकल्पिक)। उत्पाद और केश के आधार पर, आपको बालों को तलाशी से पहले मॉडलिंग उत्पाद को लागू करना चाहिए। यदि आप इस विचार के बारे में चिंतित हैं कि वे दिन के दौरान ढहते या ढांचे को खो रहे हैं, स्टाइल को खत्म करने के तुरंत बाद स्पैनिश स्पेशल स्प्रे करें। आप एक ऐसा उत्पाद चुन सकते हैं जो हल्का या मजबूत होता है (बस याद रखें कि "मजबूत पकड़" "अधिक शराब" का पर्याय है, जो बालों को कमजोर कर सकता है)।
  • बालों को कम से कम 15 सेंटीमीटर दूर रखने से यह सुनिश्चित करें कि इसे बालों से निकाल दें। उत्पाद के साथ अतिरंजना से बचें, अन्यथा ढेर सारे बाल में बने रहेंगे और कठोर दिखेंगे
  • हेयर मोम केश विन्यास के लिए एक और आसान तरीका प्रदान करता है आप अपनी उंगलियों के बीच में एक अखरोट को रगड़ते हैं जब तक कि इसे नरम नहीं किया जाता है - फिर इसे काम करने के लिए किस्में के बीच इसे चुटकी।
  • भाग 2

    एक घटना के लिए हेयर मॉडलिंग
    1
    अपने स्टाइल की जरूरतों और स्थिति पर विचार करें आप काटना क्यों बदलना चाहते हैं? क्या आपको एक महत्वपूर्ण पार्टी में जाना है? अपने प्रेमिका के माता-पिता को जानते हो? क्या आप बस एक अच्छा केश विन्यास चाहते हैं? संदर्भ के साथ फिट दिखाना
    • ध्यान रखें कि औपचारिक कार्यक्रमों में अधिक पारंपरिक हेयरस्टाइल की आवश्यकता होती है आप निश्चित रूप से एक शादी में जाने के लिए एक उच्च मोहक नहीं देंगे।
    • एक महत्वपूर्ण घटना के लिए अपने दैनिक स्वरूप के करीब एक शैली चुनना बेहतर होगा: यह आपको उस क्षण में और अधिक आरामदायक महसूस करने में सहायता करेगा।
  • 2
    गुणवत्ता वाले उत्पादों का उपयोग करें यदि आप खराब गुणवत्ता वाले उत्पादों का उपयोग करते हुए दैनिक रूप से अपने बाल आकार देने शुरू करते हैं, तो आप एक विशेष अवसर के लिए उच्च निवेश पर विचार करेंगे। बुरे उत्पादों से संचय या अवांछित प्रभाव पैदा होने की संभावना अधिक होती है, जैसे सूखी या वसा वाले बाल
  • सुनिश्चित करें कि आप विशेष अवसर के पहले कुछ समय पहले उत्पादों का उपयोग करते हैं, तो आप समझ पाएंगे कि आपके बाल कैसे प्रतिक्रिया करते हैं।
  • 3



    मदद के लिए पूछें यदि आपको किसी औपचारिक घटना में जाना है, जैसे नृत्य या शादी (पार्टी के अतिथि या नायक के रूप में), तो आपको स्टाइल के साथ आपकी मदद करने के लिए किसी से पूछना चाहिए। एक पेशेवर नाई, माता या यहां तक ​​कि आपका पार्टनर आपको सुझाव देने और सही दिखने की पहचान करने में सक्षम हो सकता है।
  • 4
    बाल साफ और सुव्यवस्थित होना चाहिए। एक विशेष केश विन्यास की सबसे महत्वपूर्ण विशेषता है? आपको तुरंत यह समझना चाहिए कि आप अपने बालों के लिए समय व्यतीत करते हैं ताकि इसे सही दिखें।
  • रेखा सटीक होने के लिए एक कंघी के साथ बनाई जानी चाहिए।
  • आपको यह सुनिश्चित करने के लिए फिक्सिंग उत्पादों का उपयोग करना चाहिए कि आपके बाल जहां रहते हैं वहां रहने चाहिए।
  • एक गुणवत्ता वाले बाल उत्पाद जो चमक का स्पर्श जोड़ता है या गीला प्रभाव देता है, अक्सर औपचारिक कार्यक्रमों के लिए आदर्श होता है
  • 5
    अपनी केश को ताज़ा करने की योजना बनाएं अगर आपको जो इवेंट में उपस्थित होना है, वह कुछ घंटों से ज्यादा समय तक खत्म हो जाएगा, अपने बालों को ताज़ा करने के लिए आवश्यक है ताकि यह हमेशा सही हो। बस अपनी जैकेट की अंदर की जेब में एक छोटी सी कंघी पकड़ो, बाथरूम में अपने बालों को गीला करें और इसे कंघी करें। इससे मॉडलिंग उत्पाद के प्रभाव को नवीनीकृत किया जाएगा (विशेषकर यदि यह जेल है) और इस घटना के अंत तक आपको परिष्कृत नज़र रखने में मदद कर सकते हैं।
  • भाग 3

    कॉम्बोइंग बदलें
    1
    अपने चेहरे का आकार निर्धारित करें यह अच्छी तरह से ज्ञात है कि प्रत्येक व्यक्ति की एक अलग केश विन्यास है यह मोटे तौर पर चेहरे के आकार और विशेषताओं के कारण होता है चेहरे के आकार की पहचान करने का एक उपयोगी तरीका एक दर्पण के सामने व्यवस्थित किया जाता है और एक साबुन की छड़ी या मेक-अप पेंसिल का उपयोग करके चेहरे के आकृति (बालों या कानों को बिना) को चिह्नित करता है। आपको एक अच्छी तरह से परिभाषित आकार को ध्यान में रखना चाहिए।
  • 2
    एक केश का चयन करें जो चेहरे के आकार को बढ़ाता है यह निर्धारित करने के बाद, एक चेहरे को ढूंढने का प्रयास करें जो आपके चेहरे की सुविधाओं को फिट बैठता है इसके लिए धैर्य की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि शायद आप देख सकते हैं कि आपको इसे ठीक से बाँधने के लिए अपने बाल आगे बढ़ना होगा। चेहरे के आकार के आधार पर यहां कुछ हेयर स्टाइल टिप्स दिए गए हैं:
  • यदि आपके पास अंडाकार चेहरा है, सुविधाओं को संतुलित कर रहे हैं और आपको अधिकांश हेयर स्टाइल द्वारा बढ़ाया जा सकता है। बस याद रखें कि फ्रिंज या एक तरफ गुच्छा चेहरे को देखने वाला राउंडर बनाता है
  • अगर आपके पास एक वर्ग का चेहरा है, आप इसके बजाय हेयरलाइन के चारों ओर एक नरम शैली पर विचार कर सकते हैं, क्योंकि इस प्रकार का चेहरा पहले से ही बहुत ही कोणीय है। चिह्नित लक्षणों को नरम करने के लिए लघु और कटौती भी उपयोगी हैं। बीच में लाइन बनाने से बचें
  • यदि आपके पास एक लंबा चेहरा है, आपको एक अच्छा संतुलन बनाना चाहिए यदि आप छोटे पक्षों और लंबे बालों के ऊपर रखते हैं, तो चेहरे को अब तक अधिक दिखाई देगा। सुविधाओं के चारों ओर चौड़ाई का एक विचार बनाने के बालों को काटना चेहरे की लंबाई को संतुलित करने में मदद कर सकता है।
  • यदि आपके पास एक गोल चेहरा है, विचार करें कि चेहरे की विशेषताएं जो आप छलावरण करना चाहते हैं तेज किनारों या चेहरे को ढंकते हुए कटौती से बचें, क्योंकि अन्यथा यह राउंडर दिखाई देगा।
  • यदि आपके पास एक हीरे के आकार का चेहरा है, आप उन कुछ लोगों में से एक हैं जो लंबे समय तक कटौती कर सकते हैं। कान के क्षेत्र में भी लोगों से बचें और बालों को चिकना मत करें, क्योंकि यह चेहरे के कोनों पर और अधिक जोर दे सकता है।
  • यदि आपके पास दिल के आकार का चेहरा है, आप भी लंबे बालों के साथ बेहतर होगा इसके अलावा, चेहरे के बाल, जैसे दाढ़ी, मूंछें या गौटेई, चेहरे के निचले हिस्से को संतुलित करने में आपकी मदद करेंगे।
  • यदि आपके पास त्रिकोणीय चेहरा है, सही शैली ढूंढना मुश्किल हो सकता है आपको एक कट का पता लगाना होगा जो चौड़ाई और मात्रा को शीर्ष पर जोड़ता है लहराती या घुंघराले बालों को ध्यान में रखते हुए उन्हें अधिक मात्रा में बनाने का एक अच्छा तरीका है।
  • 3
    समझने की कोशिश करें कि आपके बाल क्या हैं क्या यह लहराती, चिकनी, लहराती या घुंघराले है? क्या यह ठीक है, मध्यम या मोटी है? कुछ केशविन्यास बालों की प्राकृतिक स्थिरता को बढ़ाते हैं, और उन्हें आकार देना आसान होगा।
  • 4
    एक हेयर स्टाइल चुनें जो आपके बालों के प्रकार को ठीक करता है हालांकि इन शैलियों में से कुछ बाल के किसी भी स्थिरता के साथ अच्छी तरह से चलते हैं, उनमें से ज्यादातर विशिष्ट प्रकार के उपजी के लिए बेहतर हैं। अपने बालों की विशेषताओं को ध्यान में रखें और एक शैली की पहचान करें जो उनकी प्रकृति के अनुरूप है।
  • अगर आपके पास किसी भी स्थिरता का सीधे बाल है, तो 1920 के दशक की शैली में कटौती (सिर की तरफ और सिर के शीर्ष पर) पर विचार करें- वैकल्पिक रूप से, उन्हें बढ़ने दें (अपनी आवश्यकताओं के अनुसार), पीछे की ओर कंघी करें और उन्हें जेल से ठीक करें, या एक बहुत छोटी कट चुनें
  • 1 9 20 के दशक की शैली में कटौती बहुत कम पक्ष है, और बाल नीपर और साइडबर्न के प्रति एक सूक्ष्म प्रभाव पैदा करते हैं। ऊपरी हिस्सा थोड़ा अधिक लंबा होना चाहिए, लगभग 4 सेमी उन्हें आकार देने के लिए, ऊपरी क्षेत्र को ठीक करने के बाद इसे जेल में रखें। इस लुक को न चुनें अगर आपके पास लहराती या घुंघराले बाल हैं
  • बाल बढ़ने और अशुद्ध-बेवकूफ लगने के लिए, इसे अपने कंधों पर फैलाने दें उन्हें गुना करना आसान है: बस एक तौलिया के साथ घबड़ाओ और स्टाइलिंग लोशन का एक गुच्छा लागू करें।
  • बहने के लिए और बाल पीछे की तरफ के लिए, आपको एक भी लंबे समय तक सिर और सिर के शीर्ष पर बनाने की जरूरत है गीले बालों के लिए एक मूस लागू करें, फिर कंघी वापस। अगर आप घुंघराले बाल हैं, तो उससे बचें
  • बहुत कम बाल मूलतः पक्षों की एक समान लंबाई और सिर के शीर्ष पर हैं आपको स्टाइलिंग उत्पादों की ऐसी कटौती के साथ भी ज़रूरत नहीं है, क्योंकि इसमें कम रखरखाव की आवश्यकता होती है।
  • यदि आप घुंघराले बाल हैं, तो पोमपैड कट करने पर विचार करें, इसे बढ़ने दें या इसे बहुत कम करें।
  • Pompadour व्यावहारिक रूप से एक क्लासिक है यह एक सूक्ष्म कटौती है जिसे सिर के शीर्ष पर और पक्षों पर क्रमशः 2 से 1 के अनुपात की गणना करके किया जाना चाहिए। यह मूल रूप से इसका मतलब है कि पक्ष शीर्ष से कम होना चाहिए, लेकिन काफी नहीं। जगह में इसे ठीक करने के लिए उन्हें कुछ चमक और कंबल ऊपरी भाग के साथ गुना में डाल दिया। यदि आपके पास बहुत ही ठीक, सीधे या पतले बाल हैं, तो इस नज़र से बचें।
  • बाल बढ़ने और अशुद्ध-बेवकूफ लगने के लिए, इसे अपने कंधों पर फैलाने दें उन्हें मॉडलिंग आसान है, बस एक तौलिया के साथ उन्हें डब और स्टाइलिंग लोशन का एक गुच्छा लागू करें। एक नज़र के लिए जो आपको दिखता है कि आप बिस्तर से निकलते हैं, बालों से बनावट बनायें और एक जेल के साथ मॉडल बनाएं।
  • व्यवहार में बहुत छोटा बाल पक्षों और सिर के शीर्ष पर एक समान है। ऐसी कटौती के साथ, आपको स्टाइलिंग उत्पादों की ज़रूरत नहीं है क्योंकि यह कम रखरखाव है।
  • यदि बाल लगाव पर पतला हो रहा है, तो इसे कम रखने के लिए बेहतर है क्या आप हिम्मत के मन में महसूस करते हैं? आप उन्हें पूरी तरह से दाढ़ी कर सकते हैं और शायद दाढ़ी या ग्वाटे बन जाएं।
  • 5
    कई शैलियों की कोशिश करें बाल के संदर्भ में, कोई पूर्ण नियम नहीं हैं हालांकि ये टिप्स आपकी सहायता कर सकते हैं, अंत में आपको ऐसी शैली ढूंढनी होगी जो आपको आसानी से रखती है और आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करती है हर महीने एक अलग केश विन्यास का प्रयास करने से डरो मत, जब तक आप अपने लिए सही नहीं पाते।
  • 6
    साइडबर्न (वैकल्पिक) की जांच करें क्लासिक साइडबर्न की औसत लंबाई कान के केंद्र से मेल खाती है, लेकिन आपकी सुविधाओं और सिर के आकार के अनुसार समायोजित किया जा सकता है आप जो भी लंबाई चुनते हैं, टेंबली को केश विन्यास के अनुकूल होना चाहिए। इसलिए, यदि आपके पास छोटे बाल हैं, तो साइडबर्न को कम और अच्छी तरह से पॉप किया जाना चाहिए। वे लंबा और नरम कटौती के साथ लंबे और मोटा हो सकते हैं
  • लंबे समय तक साइडबर्न वास्तव में चेहरे को सख्त बना सकते हैं, जबकि छोटे (कान के बीच में जाना चाहिए) विपरीत प्रभाव हो सकता है आम तौर पर, छोटे कोष लंबे समय तक चेहरे के अनुकूल होते हैं, जबकि लंबे समय तक कांटे छोटे चेहरे को फैला सकते हैं।
  • टिप्स

    • केश का चयन करें जिसे आप करना चाहते हैं, फिर अपने बाल को तदनुसार काट लें।
    • बालों के उत्पादों की खुराक से अतिरंजित होने से बचें: वे संचय कर सकते हैं और उन्हें अस्वास्थ्यकर दिख सकते हैं। इस समस्या को रोकने के लिए उन्हें नियमित रूप से धोएं।
    • यदि आप कटिंग और कोहनी के बारे में बिल्कुल निश्चित नहीं हैं, तो एक हेयरड्रेसर से परामर्श करें। वह आपको पेशेवर राय दे सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com