कैसे ब्रश करने के लिए बाल कंघी करने के लिए

चाहे आप एक गड़बड़ दिखना चाहते हैं जो आपको दिखता है कि आप बस बिस्तर से बाहर हो गए हैं, या गुंडा रॉक नोट्स, ब्रश या मढ़ने वाले बालों को लोगों की सोच के मुकाबले बहुत अधिक खुराक की आवश्यकता होती है। फिर भी, सही उत्पाद और विधियों के साथ, आप भी चाहते हैं कि आप अपने बालों को शैली बना सकते हैं।

कदम

विधि 1

अपने बालों को कम ब्रश करें
स्पाइक आपका हेयर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने बालों को धो लें क्योंकि प्रयुक्त उत्पादों वास्तव में प्रभावी हैं, यह साफ बाल के साथ शुरू करना अच्छा है। एक चुनें शैम्पू आपके बाल के प्रकार के लिए उपयुक्त कंडीशनर के अत्यधिक उपयोग से बचें, ताकि बाल को तौलना न हो, अन्यथा आपको इसे सीधे रखने में कठिनाई होगी।
  • छवि शीर्षक स्पाइक आपका हेयर चरण 2
    2
    अपने बाल सूखी पानी के अतिरिक्त वजन उन्हें खड़े रखना अधिक मुश्किल बनाते हैं, इसलिए उन्हें स्टाइल करने से पहले उन्हें सूखाना अच्छा होता है। बहरहाल, जब तक वे अभी भी थोड़ा नम होते हैं, ज्यादातर बाल अधिक से अधिक क्षति प्रदान करते हैं, तो उन्हें पूरी तरह से सुखाने से बचें
  • आप बस उन्हें एक तौलिया के साथ डब कर सकते हैं या हेयर ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं। इस मामले में, जड़ों से दूसरे ओर की ओर, अपने बाल को शरीर और निरंतरता देने के लिए प्रवाह को चालू करें, जब आप विशिष्ट उत्पाद का उपयोग करके बाल ब्रश को आकार देने का प्रयास करेंगे, तो वे उपयोगी साबित होंगे।
  • खासकर अगर वे फ्रिज हो गए हैं, तो ब्रश के साथ बालों को पूरी तरह से सूखने के बाद बालों के साथ शैली करना मुश्किल हो सकता है, जब वे फजीला दिखने लगते हैं, तो कुछ नमी छोड़ने पर विचार करें।
  • छवि शीर्षक स्पाइक आपका हेयर चरण 3
    3
    अपने बालों को बढ़ाएं यह कदम उन लोगों के उद्देश्य से है, जो कर्णाली या लहराती बाल हैं और जिनके बालों में अपने बालों को रखने में कठिनाई होती है, चाहे प्रयुक्त उत्पाद के बावजूद। किसी कॉस्मेटिक को लागू करने से पहले, बाल सपाट और आंदोलन के साथ सशस्त्र।
  • छोटे हिस्सों में बालों के सबसे अमीर भागों को पकड़ो, अपने आप को अपने हाथों को सीमित करने के लिए, आप पूरी मुट्ठी के बजाय कुछ उंगलियों के साथ ले जा सकते हैं, और प्रत्येक अनुभाग पर प्लेट को स्लाइड कर सकते हैं।
  • विशेषकर यदि आप गुंडा के बदले गन्दा दिखाना चाहते हैं, तो प्लेट के केवल कुछ बिखरे हुए हिस्सों पर (अधिक हठीदार घुंघराले लोगों को छोड़ने के बिना) का उपयोग करें। फिक्सिंग उत्पाद का उपयोग करते समय यह दृष्टिकोण बाल के अधिक घनत्व की गारंटी देगा।
  • यदि आपने पहले कभी भी एक सरहद का इस्तेमाल नहीं किया है, तो आप लेख को पढ़ कर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं अपने बालों को चिकनी कैसे करें.
  • छवि शीर्षक स्पाइक आपका हेयर चरण 4
    4
    बाल पर उत्पाद जोड़ें यह प्रक्रिया के सबसे जटिल भागों में से एक है, क्योंकि सर्वोत्तम उत्पाद आपके बालों के प्रकार पर निर्भर करता है। इसके अलावा, जो उत्पादों को कड़ी मेहनत और केश को ठीक करने का उद्देश्य होता है, उन्हें उंगलियों पर रगड़ना पड़ता है और फिर बाइक पर वितरित किया जाता है, एक पैसा के बराबर मात्रा में। यह व्यवस्था बाल पर उत्पाद के एक समान आवेदन की अनुमति देगा।
  • सीधे और काले बालों वाले लोगों को लगभग किसी भी प्रकार के उत्पाद के साथ उन्हें तलाशी में कठिनाई होगी। एक ऐसा उत्पाद चुनें जो आपको सील की गारंटी देता है उदाहरण के लिए, यदि आप चाहते हैं कि "मैं बिस्तर से बाहर हो गया" की तरह एक गड़बड़ दिखता है, तो उन अतिरिक्त प्रभाव वाले उत्पादों से बचें, जो कि लगभग 15 सेंटीमीटर के मोहाक का कटौती कर सकता है इसके बजाय, एक मोम या मरहम का प्रयास करें जिससे कि आप अपनी शैली को बिना किसी कठोर के तय कर सकें।
  • पतले या हल्के बाल वाले लोगों के लिए, अपारदर्शी रेशेदार पेस्ट (एल ओरियल की तरह) का उपयोग करने की सलाह दी जाती है, जो आपके ब्रश को देखने के लिए फुलर और अमीर निरंतरता की गारंटी देता है।
  • छवि शीर्षक स्पाइक आपका हेयर चरण 5
    5
    टिप्स बनाएं अब जब आपने चुने हुए उत्पाद को अपने बालों पर वितरित किया है, तो आप इसे जितना चाहें शैली में कर सकते हैं। आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली तकनीक विशिष्ट रूप से निर्भर करती है जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं।
  • गन्दा दिखने या फॉक्सहाक के लिए, बाल की मुट्ठी भरने और उन्हें खींचने से शुरू होता है। उदाहरण के तौर पर फॉक्सहाक नज़र के मामले में सिर के केंद्र में आपको 10-15 सेकंड का आकार देने और अपनी उंगलियों के साथ बाल ऊपर की ओर निर्देशित करना होगा। कई हेयरड्रेसर इस बात से सहमत हैं कि लंबे समय तक आपके नतीजे को हासिल करने के लिए आपको बहुत ही सटीक, प्रतिकूल विशेषता दिखाई देगी।
  • सिर की पूरी सतह पर एक ब्रश देखने के लिए, एक लड़का फ़ेरी के लिए थोड़ा सा शैली, बाल का एक हिस्सा लें और एक अतिरिक्त सील सील जेल लागू करें। एक हाथ से दूसरे के बाल के छोटे से हिस्से को अलग करने के लिए, फिर उस हिस्से पर एक उदार राशि जेल लगाने के लिए दूसरे हाथ का उपयोग करें। जड़ों में बाल पकड़ो और छोर तक जेल वितरित करें उत्पाद को सूखने और उन्हें ठीक करने के लिए स्थिति में एक पल के लिए रुको।
  • याद रखें कि छोटे बाल अनुभाग होंगे, छोटे बाल टिप होंगे। आप एक समान युक्तियों की पंक्तियों या वैकल्पिक विभिन्न आकार की युक्तियां बनाने का निर्णय ले सकते हैं।
  • अपने बालों को वांछित दिशा देने के लिए उठाएं। यदि आप चाहते हैं कि आपके बाल पूरी तरह से ऊपर की ओर बढ़ें, तो जेल को बांट दें और उस दिशा में बाल ठीक करें। यदि आप अपने बाल को अपने माथे का सामना करना चाहते हैं, तो उसे उस दिशा में खींचकर उसे कुछ पलों के लिए इसे ले जाने से पहले रखें। यदि आप एक और गड़बड़ दिखना चाहते हैं, तो उसे अलग-अलग दिशाओं में सुझाव दें।
  • छवि शीर्षक स्पाइक आपका हेयर चरण 6
    6
    स्प्रे लाह को लागू करें ब्रश देखने के लिए, लाह हमेशा आवश्यक नहीं होता है यदि आप छोटी से छोटी युक्तियों या विषयों के लिए एक अतिरिक्त मजबूत पकड़ चाहते हैं, जो आपके लहराती या फ्रिज़ वाले बाल अब तक इस्तेमाल किए गए उत्पादों के खिलाफ विद्रोह कर सकते हैं, तो आप उन्हें ठीक करने के लिए स्प्रे लाह लागू कर सकते हैं।
  • एक hairspray चुनें जो आपके बालों की प्रतिभा की डिग्री प्रदान करता है। मैटे फिनिश वाले उत्पाद आपको एक गीला दिख सकते हैं, खासकर यदि आपने कोई गंदे दृश्य चुना है
  • छवि शीर्षक स्पाइक आपका हेयर चरण 7
    7



    दिन के दौरान, ऊपर की ओर बाल सुधारना। यदि आपको डर है कि समय के साथ आपके केश विन्यास कम हो जाता है, तो आपके साथ स्प्रे लाह का ट्रैवल पैक लें। पानी की कुछ बूंदों के साथ युक्तियों को गीला कर, उन्हें अपनी उंगलियों से बाहर खींचकर और hairspray के साथ स्प्रे करें।
  • विधि 2

    अपने बाल लंबे ब्रश
    छवि शीर्षक स्पाइक आपका हेयर चरण 8
    1
    अपने बालों को धो लें हेयरड्रेसिंग क्लीन बालों से परिणाम अधिक स्थायी बनेगा। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपके बालों को लंबे समय तक परिभाषित किया जा सकता है, तो पता है कि यह विधि 12 सेमी से अधिक बाल के लिए उपयुक्त है। अपने बालों के प्रकार के लिए उपयुक्त शैम्पू और कंडीशनर चुनें अतिरिक्त हाइड्रेशन देने वाले उत्पादों को न जोड़ें और तेल लागू न करें, अन्यथा आपके बालों को लंबे समय तक उठाया नहीं जाएगा।
  • छवि शीर्षक स्पाइक आपका हेयर चरण 9
    2
    अपने बाल सूखी यदि आप अपने बालों को कंघी बनाना चाहते हैं तो लंबे समय से ऊपर की तरफ इशारा करते हुए आपको उस दिशा में अपने बालों को सूखने की आवश्यकता होगी। सही तरीके से अपने बालों को सूखने के लिए निम्नलिखित तकनीक का प्रयोग करें:
  • उल्टा हो जाओ एक कंघी या ब्रश के साथ, बालों को नीचे लाएं, ताकि वे फर्श पर सीधे गिर जाएंगे।
  • जड़ों से वायु के प्रवाह को युक्तियों तक निर्देशित करके उन्हें सूखी एक ही दिशा में बालों को सूखने से युक्तियों के रूप में दिन के दौरान उन्हें खड़ा रहने में मदद मिलेगी। उच्च गर्मी का उपयोग करना, आपको एक बेहतर परिणाम मिलेगा
  • अपने बालों को सूखना जारी रखें जब तक कि यह पूरी तरह सूखा न हो।
  • स्पाइक आपकी हेयर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने बालों को बढ़ाएं यदि आपके बालों को घुंघराले या लहराती है, तो आपको इसे शुरू करने से पहले जितना चिकनी बनाना चाहिए एक ही गुरुत्वाकर्षण लंबे बालों को ब्रश करना मुश्किल बनाता है, इसलिए आपको प्रक्रिया को और भी मुश्किल बनाने के लिए अपने बालों की प्राकृतिक प्रवृत्ति की आवश्यकता नहीं है। बालों के वर्गों को ले लो और प्लेट को जड़ से धीमा और स्थिर आंदोलनों के साथ युक्तियों तक स्लाइड करें, जब तक कि आप पूरी तरह से चिकनी न हों।
  • छवि शीर्षक स्पाइक आपका हेयर चरण 11
    4
    अपने बालों को वर्गों में विभाजित करें एक कंघी की मदद से अनुभाग बनाएं वर्गों को कपड़ों के छल्ले या छोटे रबर बैंडों से अलग रखें। बाल के प्रत्येक खंड एक लंबी टिप में बदल जाएगा।
  • जब आप अपने बालों को वर्गों में विभाजित करते हैं, तो याद रखें कि आप जितना लंबा हो, उतना व्यापक अनुभाग होना चाहिए। सामान्य तौर पर, आधार की चौड़ाई शायद 1/4 की टिप की लंबाई के आसपास होनी चाहिए।
  • मध्यम आकार के युक्तियाँ पतले या बहुत मोटी वाले से अधिक आसानी से उठाए गए हैं। अपर्याप्त संरचना के कारण ठीक स्पाइक गिर पड़ते हैं, जबकि अधिक वजन के कारण मोटी मोटे पतन होते हैं।
  • छवि शीर्षक स्पाइक आपका हेयर चरण 12
    5
    टिप्स बनाएं लंबी युक्तियों के लिए, आपको एक सुपर सीलिंग सील जेल या एक विशिष्ट बाल स्टाइलिंग गोंद की आवश्यकता होती है। क्लिप के बालों से एक अनुभाग निकालें और फिक्सिंग उत्पाद की एक छोटी राशि लागू करें। एक समय में एक से अधिक टिप का मॉडल न करें। जड़ों से शुरू, सुझाव जेल को वितरित करें बालों के अगले भाग को जारी रखने से पहले एक मिनट के लिए वांछित स्थिति में अपने बालों को रखें।
  • आपको बड़ी मात्रा में उत्पाद का इस्तेमाल करने के लिए मोहक हो सकता है, लेकिन सावधान रहें, आप केवल अपने बाल नीचे तौलना करेंगे। उस उत्पाद पर भरोसा करें जो प्रभावी सील की गारंटी देता है और युक्तियों को बनाने के लिए केवल आवश्यक राशि का उपयोग करता है। लाह को जगह में उन्हें ठीक करने में मदद मिलेगी
  • अपने बालों की लंबाई पर निर्भर करते हुए, सुझावों को ऊपर उल्टा करके मॉडलिंग करके वांछित परिणाम प्राप्त करना आसान हो सकता है। यदि स्थिति असुविधाजनक और थका रही है, तो एक टिप और दूसरे के बीच ब्रेक ले लो
  • छवि शीर्षक स्पाइक आपका हेयर चरण 13
    6
    देखो सेट करें अपने केश विन्यास को ठीक करने के लिए एक अतिरिक्त मजबूत लाह का उपयोग करें इसे जड़ों से समाप्त तक समाप्त करने के लिए सुनिश्चित करें
  • टिप्स

    • जब आप सिर के पीछे की युक्तियाँ बनाते हैं, तो दूसरे दर्पण को ले जाएं और इसे अपने पीछे रखें, एक कोने में जो आपको अपने सिर के पीछे देखने की अनुमति देता है।
    • बहुत जेल का उपयोग न करें या यह सूखे नहीं होगा।
    • बहुत लंबे या चरम स्पाइक्स के लिए, जैसे मोहाक हेयर स्टाइल या "स्वतंत्रता की मूर्ति", परामर्श करें इस अनुच्छेद.
    • जेली या गोंद का उपयोग पूरी तरह कठोर युक्तियां मिल जाएंगे, लेकिन उन्हें नष्ट करने में आपको बड़ी कठिनाई होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com