सुंदर और स्वच्छ बाल कैसे हैं

हर दिन बाल को गलत तरीके से लिया जाता है और इसे बिना साकार किया जाता है हेयरस्टाइल, स्टाइलिंग उत्पादों, टोट्स के लिए गर्मी उपचार गर्मी से बचाने के लिए टोपी और अन्य तरीकों से जो आपके बालों को स्टाइल करने के लिए बहुत सावधान नहीं हैं वे समय के साथ आपके बालों के लिए हानिकारक हो सकते हैं। हालांकि, कुछ सावधानी बरतने और अपनी नियमितता में अतिरिक्त उपचार शामिल करके, आप सुंदर, स्वस्थ बालों को प्राप्त कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

अपने बालों को धो लें
1
अपने बालों के प्रकार के लिए सबसे उपयुक्त शैम्पू चुनें। चुनने के लिए इतने सारे ब्रांड और प्रकार हैं कि यह अभिभूत महसूस करना आसान है। जब आप सबसे अच्छे से खरीदना चाहते हैं, तो आपको अपने बालों की मुख्य जरूरतों को जानना होगा - अगर आप उन्हें डाई या कुछ रंग जोड़ते हैं, तो आपको ऐसा उत्पाद लेना पड़ता है जो आपके उपचार की सुरक्षा करता है। इसके अलावा, अधिकांश शैंपू मात्रा और चमक के मामले में अतिरिक्त लाभ प्रदान करते हैं। अलग-अलग परिणाम प्राप्त करने के लिए अलग-अलग लोगों को खरीदने का एक अच्छा विचार हो सकता है, क्योंकि लगभग सभी शैंपू लंबे समय तक चलते हैं।
  • 2
    सुनिश्चित करें कि बाल फोम से जड़ से टिप तक भर गया है। बाल युवा और बूढ़े दोनों हैं, छोटे भाग के साथ खोपड़ी और सीबम के करीब है फोम को जड़ से टिप तक फैलाना, सीबम को बाल के सबसे छोटे भाग तक पहुंचने की अनुमति दी जाती है, जो कि मूल रूप से सूख जाता है - इस तरह से, यहां तक ​​कि सबसे लंबे बाल भी स्वस्थ रह सकते हैं, डर के बिना यह सूखे या सूख जाएगा विभाजन समाप्त होता है
  • 3
    अपने बालों को धोने के लिए उचित पानी का तापमान सेट करें धोने में दो चरणों का अनिवार्य रूप से प्रयोग किया जाता है: फोमिंग और रिन्सिंग पहले चरण के लिए, गर्म पानी डिटर्जेंट को एक अच्छा फोम में बदलने की अनुमति देता है, जबकि कुल्ला आपको साबुन के किसी भी प्रकार से छुटकारा पाने की अनुमति देता है। अंतिम कुल्ला के लिए, बाल पर पोषक तत्वों को बनाए रखने के लिए ठंडे पानी बेहतर है।
  • सुनिश्चित करें कि पानी बहुत गर्म नहीं है, अन्यथा यह बालों को नुकसान पहुंचा सकता है और खोपड़ी को सूख सकता है
  • सभी शैम्पू कुल्ला आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उत्पाद की मात्रा आपके पर निर्भर करती है, लेकिन आपको इसे अपने सिर पर छोड़ने से बचना चाहिए।
  • 4
    एक कंडीशनर लागू करें शैम्पू बालों के लिए उपयोगी है, लेकिन बाम में एक डबल कार्यवाही होती है: यह आपको अपने बालों को अधिक आसानी से प्रबंधित करने की अनुमति देता है और विभाजन समाप्त होने से रोकता है - rinsing के बाद आवेदन करने के लिए एक अच्छा उत्पाद ले लो। जब आप शॉवर लेते हैं, तो इसे हटाने से पहले कंडीशनर को अपने बालों पर छोड़ दें और शैंपूंग की तुलना में कम समय व्यतीत करें।
  • आपको यह पता करने से पहले विभिन्न उत्पादों की कोशिश करनी चाहिए कि कौन सा बाम आपकी आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त है। चाबी यह है कि आप जिस तरह से आप चाहते हैं, अपने बालों को स्टाइल करने में मदद करता है।
  • 5
    उन्हें अच्छी तरह से सूखी शावर के बाद, बाल अधिक संवेदनशील होते हैं - जैसे ही धोया जाता है, यह आसानी से क्षतिग्रस्त हो सकता है अगर यह बहुत आक्रामक रूप से सूख जाता है। खोपड़ी को दबाना और युक्तियों के साथ कोमल होना सुनिश्चित करें उन्हें बेहतर सूखने के लिए आप एक माइक्रोफिबर क्लॉथ का उपयोग कर सकते हैं जो नरम और हल्का बाल के साथ बेहतर फिसल जाता है। एक अन्य सरल चाल, और आर्थिक दृष्टिकोण से बेहतर, एक टी-शर्ट का उपयोग करना है, क्योंकि इसमें तौलिया के किसी नारियल खांचे नहीं हैं, इसलिए यह बालों को चिकना कर सकता है और सीबम को खोपड़ी से फैलाने से रोक सकता है। , एक और लाभ के रूप में, frizz रोकता है
  • विधि 2

    शैली के साथ सुंदर बाल रखते हुए
    1
    ब्रश या कंघी अपने बाल ठीक से जब वे लंबे होते हैं, तो आप कोई वांछित हेयर स्टाइल बनाने से बच सकते हैं। उन्हें नियमित रूप से तलाशी या ब्रश करने से, आप एक सटीक नज़र रखना सुनिश्चित करते हैं - हालांकि, उचित तकनीक का पालन न करने की अपेक्षा से अधिक बार ऐसा हो सकता है अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए, जब वे सूख जाते हैं तो उन्हें ब्रश करें - यदि आप गीली हो जाते हैं तो आप करते हैं, तो आप उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं और एक अवांछित फ़्रिज़युक्त उपस्थिति बना सकते हैं। यदि आप गीला होने पर टेंगल्स से छुटकारा चाहते हैं, तो चौड़े दांतेदार कंघी का उपयोग करें, ताकि बिना क्षति या फाड़ के बिना किस्में को अलग किया जा सके।
  • 2
    पूरे दिन एक व्यवस्थित शैली रखें जब यह अच्छा दिखने की बात आती है, तो एक प्यारा केश विन्यास महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, लेकिन पूरे दिन इसे बनाए रखने के लिए समय, देखभाल और सही उत्पाद लेता है। एक शैली चुनें जो आपके बालों के प्रकार और स्थिति को ठीक करता है, जैसे कि वॉल्यूम जोड़ना, बाल चौरसाई करना, इसे लहराती, घुंघराले या शीर्ष पर इकट्ठा करना उचित गर्म उत्पादों का प्रयोग करें, जैसे हेअर ड्रायर या सीधे प्लेट, या ठंडे उत्पादों जैसे कर्लर्स या ब्रश।
  • लाखों आपके सबसे अच्छे दोस्त बन सकते हैं सबसे अच्छा प्रकार न केवल बाल कड़ा करता है, लेकिन उन्हें मात्रा देता है या घुंघराले लोगों को सर्पिल आकार को खोए बिना लोचदार रहने देता है।
  • 3



    चंचल बाल और विद्रोही तालों से बात करें गंदे ट्यूफ्ट्स और आउट-ऑफ-प्लेस बालों को कपड़े या सुरुचिपूर्ण कपड़ों पर दाग के बराबर माना जाता है। कंडीशनर के आवेदन के बावजूद और केश बनाने के लिए सही तकनीक, गर्मी और दैनिक गतिविधियों इन कारणों का कारण बन सकती है "खामियों", जिसे आप से छुटकारा पाना चाहते हैं विद्रोही किस्में और स्थैतिक बिजली के प्रभाव से लड़ने के लिए, उत्पादों को रखने के लिए "तोड़ मरोड़"। ये विरोधी-फ्रुज स्प्रे और सीरम हैं जो इन स्थितियों में बहुत उपयोगी हैं।
  • 4
    एक रेशम या साटन तकिए प्राप्त करें अगर आपने रात भर अपने बाल को इकट्ठा कर लिया है या कोई इलाज किया है जिसे आप सारी रात रखना चाहते हैं, तो इन कपड़ों से बने एक तकिया का उपयोग करें नींद के दौरान बाल और तकिया के बीच घर्षण होने पर रात के दौरान केश विनम्रता होती है - इसके अलावा, रेशम या साटन की चिकनी सतह विभाजित समाप्त होने के गठन को रोकती है, जबकि सामग्री गर्म जलवायु या अनुकूलन के लिए अनुकूल है सही तापमान पर अपने बालों को रखने के लिए ठंडा
  • विधि 3

    अच्छे स्वास्थ्य में अपने बालों को रखें
    1
    रूसी लड़ो यदि आप अपने कंधे पर डंडूफ गिरते हुए देखते हैं, यह एक स्पष्ट संकेत है कि आपके बालों को मदद की ज़रूरत है खोपड़ी की सूखने से संकेत मिलता है कि बालों के रोम दम घुट रहे हैं और नतीजतन, बाल अधिक से गिर सकते हैं, युक्तियों पर तोड़ सकते हैं और शुष्क हो जाते हैं। विशेष विरोधी रूसी शैम्पू का उपयोग करें - इनमें से अधिकतर उत्पादों का उपयोग सप्ताह में लगभग दो बार किया जाना चाहिए। डिटर्जेंट के इस प्रकार के साथ अपना रूटीन एकीकृत करने के लिए सुनिश्चित करें - जब तक कि रूसी स्पष्ट न हो जाए और इलाज के लिए लम्बे समय तक आगे बढ़ें,
  • 2
    उन्हें अक्सर कट करें संभवतया, आपने पहले से ही एक छोटी नाश्ते के लाभों के बारे में सुना है, लेकिन आम तौर पर यह जोर दिया गया है कि यह बाल विकास को बढ़ावा देता है - हालांकि, हालांकि मौसम के आधार पर एक विशिष्ट दर से बढ़ने के बाद, कटौती उस छोर से बचाता है जो शुष्क और क्षतिग्रस्त बालों का पर्याय इस कारण से, आपको हर एक या दो महीने विभाजित अंत से छुटकारा पाने के लिए नाई में जाना चाहिए।
  • 3
    एक तेल लागू करें प्राकृतिक गर्मी और हेयरस्टाइल उपचार द्वारा उत्सर्जित गर्मी के कारण बाल आसानी से सूख सकते हैं। चूंकि खोपड़ी बाल पोषण करती है, कुछ तेलों का उपयोग एक ही कार्य कर सकता है और स्वास्थ्य और चमक की गारंटी के लिए एक उपयोगी तरीका हो सकता है। कुछ अलग प्रकार के तेलों का उपयोग करें, जैसे जोोजा, अरगन, नारियल, जैतून या अंगूर बीज। सप्ताह में कम से कम एक बार इसे लागू करें
  • 4
    स्वस्थ आहार का पालन करें नीतिवचन कहता है कि "हम हैं जो हम खाते हैं"। फास्ट फूड के अस्वस्थ भोजन और पूरे शरीर में फैलता है और बालों के बावजूद नुकसान भी दिखाई देता है - अगर आप एक स्वस्थ बाल चाहते हैं, तो आपको अच्छी तरह से खाना चाहिए। उपभोग खाद्य पदार्थ जिसमें स्वस्थ वसा, तेल और विटामिन होते हैं, त्वचा और बालों के लिए फायदेमंद होते हैं। स्वस्थ भोजन का सम्मान करके, आप देखभाल प्रक्रियाओं को आसान बनाने के द्वारा अपने बालों को सुंदर और साफ रख सकते हैं।
  • टिप्स

    • उदाहरण के अवसरों को कम करने की कोशिश करते हैं जब आप अपने बाल को गर्मी से उजागर करते हैं, उदाहरण के लिए हर दो सप्ताह - गर्म उपकरण उन्हें सूखते हैं और उन्हें नुकसान पहुंचाते हैं
    • अपने बालों की प्रकृति को स्वीकार करें कर्ल का आनंद लें या अपने सीधी या लहराती बाल की सराहना करें, इसलिए आप इसे ध्यान में रखने के लिए प्रेरित हैं - याद रखें कि सभी प्रकार के बालों के लिए सुंदर हैं

    चेतावनी

    • अपने बालों की उपस्थिति से ग्रस्त मत बनो
    • हेयर स्टाइल के लिए गर्म उपकरण के साथ खुद को जला नहीं लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com