अपने माता-पिता को समझाने के लिए कि आप केश विन्यास चाहते हैं

अपने बाल काटना एक नियमित नियुक्ति हो सकती है जिसमें आप खुद का ख्याल रखते हैं, या पूरी तरह से अपना नज़र बदलने का अवसर। हालांकि, आप अपने माता-पिता से बाल शैली के बारे में असहमत हो सकते हैं जो आपके लिए स्वीकार्य हैं। अपनी उपस्थिति को बदलने की अनुमति लेने के लिए उनसे बात करें

सामग्री

कदम

भाग 1

हेयरस्टाइल पर शोध करना
1
विभिन्न कटौती और केशविन्यास देखें अपने माता-पिता से बात करने से पहले, स्पष्ट विचार प्राप्त करना बेहतर होगा। प्रेरणा पाने के लिए पत्रिकाओं, किताबें और स्टाइल वेबसाइट पढ़ें अपने बाल और चेहरे के प्रकार के लिए सर्वोत्तम शैली जानने के लिए कुछ शोध करें, ताकि अपने माता-पिता को समझाने के लिए कि आपने किस केश को चुना है, वह सबसे अच्छा है
  • एक नाई और दोस्तों से सलाह लीजिए, जिनकी शैली के बारे में आपकी राय सबसे अधिक है आप इंटरनेट पर अलग-अलग कटौती और हेयर स्टाइल देख सकते हैं, अपनी वरीयताओं के अनुसार लघु या लंबे लोगों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • ऐसी वेबसाइट भी हैं जो आपको अपनी तस्वीर अपलोड करने और लगभग एक हेयर स्टाइल की कोशिश करने की अनुमति देती हैं। आप कुछ कटौती का पूर्वावलोकन देखेंगे और परिणाम प्रिंट करेंगे। फिर आप अपने माता-पिता को इन्हें समझाने के लिए चित्र दिखा सकते हैं कि आप एक निश्चित शैली के साथ ठीक हो जाएंगे।
  • 2
    उन सकारात्मक मॉडल की पहचान करें जिनके पास एक हेयरस्टाइल है जो आपको पसंद है। इस अर्थ में अनुसंधान भी। यहां तक ​​कि अगर आप मशहूर हस्तियों को मॉडल के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं, तो आपको उन मशहूर हस्तियों की भी तलाश करनी चाहिए जिन्होंने असाधारण काम किए हैं या जिन्होंने दुनिया को सुधारने में काफी योगदान दिया है। यदि आप जानते हैं कि आप सकारात्मक मॉडल की नकल करेंगे, तो आपके माता-पिता शायद आप केश को बदलने के विचार को और अधिक स्वेच्छा से स्वीकार करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, आप अमेलिया इयरहार्ट पायलट महिला को एक सकारात्मक मॉडल के रूप में देख सकते हैं। यह आपको अपने बाल को कम रखने का मौका दे सकता है, इस कटौती के समान, जिस फोटो में आप इसे चित्रित करते थे। अन्यथा, आप टसेपेल्लिन के मुख्य गायक रॉबर्ट प्लांट की प्रशंसा कर सकते हैं और एक लम्बी बालों वाली नज़र चुन सकते हैं।
  • 3
    एक चरम शैली को तुरंत चुनें। सुनिश्चित करें कि आप बड़े बदलाव के लिए तैयार हैं और विशेष रूप से आपके माता-पिता के समर्थन के लिए हैं। एक बहुत असामान्य कटौती उन्हें प्रेरित कर सकता है। उदाहरण के लिए, शून्य से दाढ़ी करने की अनुमति मांगने के बजाय, पक्षों या फ्रिंज पर केवल दाढ़ी पेश करें। सबसे पहले आप छोटे बदलावों के बारे में सोचें, जो आप अपने बालों में कर सकते हैं, क्योंकि आपके माता-पिता ज्यादा बदलाव से ज़्यादा बदलाव स्वीकार करते हैं।
  • अगर आपको लगता है कि आप एक चरम केश ला सकते हैं, कम से कम एक हफ्ते के लिए प्रतिबिंबित करें, तो विचार के लिए उपयोग करें। इस तरह से आप उत्साह और जुनून के साथ अपनी राय का समर्थन करने में सक्षम होंगे जब आपके माता-पिता को समझाने का प्रयास करने का समय होगा।
  • 4
    जब आप भावनात्मक रूप से स्थिर महसूस करते हैं तो केश विन्यास चुनें अपने बाल काटना एक महत्वपूर्ण निर्णय है, भले ही यह अंततः फिर से बढ़ेगा। जब आप विद्यालय, काम, रोमांस या सामान्य रूप से जीवन से ज्यादा बल नहीं देते हैं, तो एक विकल्प बनाने के लिए सबसे अच्छा है। बदलाव दिखना एक महान परिवर्तन है और आपको इसे अपने जीवन के संक्रमणकालीन क्षणों में नहीं करना चाहिए।
  • अपने बालों को काटने के एक तत्काल चिकित्सीय प्रभाव हो सकता है, लेकिन आप भविष्य में अपने निर्णय पर पछतावा कर सकते हैं। अपने नए रूप को चुनने से पहले अच्छी तरह से प्रतिबिंबित करें
  • 5
    अपने बाल देने पर विचार करें यदि आपके पास बहुत लंबे बालों हैं, तो आप उन्हें काट सकते हैं और उन्हें दान करने के लिए दान कर सकते हैं जो कैंसर के रोगियों के लिए विग बनाने या उनके बालों से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं वाले अन्य लोगों का इस्तेमाल करेंगे। अपनी छवि सुधारने के लिए केश को चुनने के बजाय, इस तरह से आप अगले एक की मदद करेंगे।
  • लगभग सभी संगठनों को कम से कम 25 सेमी बालों की आवश्यकता होती है।
  • बाल दान करने के लिए दिशानिर्देशों की जांच करें कुछ मामलों में आपको नाई में जाना होगा और अपने बालों को साफ और सुव्यवस्थित पनीत में भेजना होगा।
  • 6
    अपने बाल का ख्याल रखना और उन्हें काटने से पहले नए केशविन्यास के साथ प्रयोग करें। बशर्ते कि आपके पास पहले से ही बहुत कम कटौती नहीं है, आप कैंची उपयोग किए बिना भी मज़ेदार हो सकते हैं। जेल या मूस का उपयोग करके अपने बालों को सीधे प्राप्त करें या अलग-अलग प्रकार के ब्रेड्स का प्रयोग करें। देखो बदलने के लिए आपको नाई जाने की ज़रूरत नहीं है।
  • भाग 2

    अपने माता-पिता से बात करें


    1
    अपने माता-पिता के साथ बात करने के लिए सही समय खोजें। आश्चर्यजनक रूप से उन्हें पूरी तरह से नया विचार के साथ पकड़ो मत। अपने नए केश विन्यास पर चर्चा करने के लिए सर्वोत्तम समय के बारे में जानें। जब बात करने का समय आता है, तो सुनिश्चित करें कि आप तैयार हैं, आपके अनुसंधान और ठोस तर्क के कारण धन्यवाद
    • अपने माता-पिता के समय का सम्मान करने से आपकी परिपक्वता अवधि दिखाई देगी वे समझेंगे कि आप महत्वपूर्ण निर्णयों के बारे में बात करने में सक्षम हैं और परिणामस्वरूप आप एक को लेने के लिए पर्याप्त परिपक्व हैं।
    • सुनिश्चित करें कि वे एक अच्छे मूड में हैं, इसलिए हाँ प्राप्त करना आसान है
    • जब आप उनसे बात करते हैं, शांत रहें, प्रार्थना न करें और शिकायत न करें। यदि आपने किया था, तो आप अपरिपक्व साबित होंगे।
  • 2
    आपके द्वारा चुना गया बाल कटवाने की तस्वीरें रखें जैसा कि आप समझाते हैं कि आप एक विशिष्ट शैली क्यों चाहते हैं, उदाहरण के लिए अपने माता-पिता को दिखाने के लिए उदाहरण दें। इंटरनेट पर छवियों को लाइब्रेरी में ढूंढें, या दोस्तों और हस्तियों के फ़ोटो दिखाएं जो आपकी इच्छानुसार के समान दिखते हैं। इस तरह, आप अपनी कल्पना के लिए कमरे नहीं छोड़ेंगे।
  • वैकल्पिक विचारों का सुझाव यदि पहले अस्वीकार कर दिया गया है
  • आप पहले की तरह वैकल्पिक शैलियों का चयन कर सकते हैं, इसलिए आपको अपने लुक से बहुत दूर नहीं मिलता, भले ही आपके माता-पिता आपके मूल विचार को स्वीकार न करें।
  • 3
    हेयर स्टाइल के बारे में अपने माता-पिता की चिंताओं का उत्तर दें उन्हें आपके विचार के बारे में चिंताओं पड़ सकती हैं और आप उन्हें सम्मान के साथ सुनना चाहिए। उदाहरण के लिए, उन्हें आपके सेक्स के लिए उपयुक्त हेयरकट्स पर सटीक उम्मीदें हो सकती हैं, न कि एक लड़के के लिए लंबे बालों का अनुमोदन या एक महिला के लिए मुंडा सिर इसके अलावा, वे चिंतित हो सकते हैं कि आप कटौती के लिए बहुत कम हैं "वयस्क के रूप में", या अभी तक आप अपनी उपस्थिति पर नियंत्रण देने के लिए तैयार नहीं है।
  • आपको अपने माता-पिता की राय सुनने और नम्रता से जवाब देने के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्हें याद दिलाना है कि सिर्फ इसलिए कि आप एक निश्चित लिंग का हिस्सा हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको केशविन्यास के चुनाव में सीमित होना चाहिए। आप कह सकते हैं: "लैंगिकता एक सामाजिक निर्माण होती है और मुझे नहीं लगता कि कुछ बाल शैलियों से बचने का अधिकार सिर्फ इसलिए कि मैं एक लड़का या लड़की हूं"।
  • आप अपने माता-पिता को यह भी बता सकते हैं कि आप चाहते हैं कि आप अपने बाल कटवाने के लिए काफी बूढ़े हैं और जल्दी या बाद में आपको अपने फैसले के बारे में अपने निर्णय पर विश्वास करना होगा। प्रयास करें: "मैं बढ़ रहा हूं और मुझे लगता है कि मुझे अपने बाल काटने और शैली कैसे तय करने का मौका मिलना चाहिए। मुझे लगता है कि मैं अपनी उपस्थिति के बारे में निर्णय लेने की जिम्मेदारी संभालो"।
  • 4
    अपने बालों के लिए आवश्यक देखभाल की चर्चा करें आपके माता-पिता चिंतित हैं कि आप काटने के बाद अपने बालों की देखभाल नहीं करेंगे। उन्हें बता कर उन्हें आश्वस्त करें कि आप जानते हैं कि कैसे अपना ध्यान रखना, आप किस प्रकार के उत्पादों की आवश्यकता होगी और हर सुबह आपके बाल पर कितना समय बिताना होगा।
  • आज के शुरूआती दिनों में अपने बालों का ख्याल रखना, ताकि आपके माता-पिता यह देख सकें कि आप ज़िम्मेदार हैं और आप अपनी उपस्थिति को देख सकते हैं।
  • यदि आप विभाजन समाप्त होने से बचने के लिए अपने बालों को कटना चाहते हैं, तो अपने माता-पिता को समस्या दिखाएं ताकि वे आपकी आवश्यकताओं को समझ सकें।
  • अपनी नई केश रखने के लिए, आपको प्लेट्स, हेअर ड्रायर या कर्लिंग लोहा जैसे उपकरण की आवश्यकता हो सकती है। अपने माता-पिता से अग्रिम में बात करें यदि आपको विशेष उपकरण खरीदने की ज़रूरत हो या यदि आपको पहले से ही अपने घर में उपयोग करने की ज़रूरत है
  • 5
    नाई पर नियुक्ति का भुगतान करने के लिए खुद को पेश करें। आम तौर पर सरल कटौती महंगे नहीं होती है, लेकिन धोने, स्टाइल और सुखाने के साथ एक पूर्ण उपचार की कीमत बहुत बढ़ सकती है। अपने माता-पिता को समझाएं कि आप सेवा के लिए पूरे या आंशिक रूप से भुगतान करने के इच्छुक हैं।
  • कटौती के लिए भुगतान करने के लिए पैसे बचाएं आपको लगता है कि इससे अधिक खर्च हो सकता है
  • सभी अतिरिक्त उपचार, जैसे सनस्क्रीन या डाई, कीमत ला सकते हैं
  • 6
    अपने माता-पिता को अपनी नई केश विन्यास के विचार में इस्तेमाल करने के लिए समय दें अगर यह पहली बार है कि आपने अपने नज़र के बारे में एक स्वतंत्र निर्णय किया है, तो उन्हें शायद इस बदलाव को स्वीकार करना होगा। लगातार आग्रह न करें कि वे आपको एक जवाब देते हैं, आप कुछ भी नहीं करते बल्कि उन्हें परेशान करते हैं।
  • यदि वे हार नहीं देते हैं, तो एक सहायक से संतुष्ट रहें। आप टोपी, धनुष, बैंडैस या क्लिप के साथ अपने बालों का स्पर्श जोड़ सकते हैं
  • अगर उन्होंने अभी भी हाँ नहीं कहा है, तो कुछ हफ्तों के बाद फिर से पूछने का प्रयास करें, जब आपको अपने बालों को फिर से काट देना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com